ekterya.com

वर्चुअल स्टोर कैसे बनाएं

एक वर्चुअल स्टोअर बनाने से भौतिक स्टोरफ्रंट होने पर लाभ होता है: आपको किराए का भुगतान नहीं करना पड़ता है और आप अपने स्वयं के घर के आराम से लाखों ग्राहक तक पहुंच सकते हैं। हालांकि, सफल होने का अवसर प्राप्त करने के लिए, किसी अन्य व्यवसाय के लिए आप वर्चुअल स्टोर बनाने के बारे में बहुत सोचने के लिए एक अच्छा विचार है। आपको एक अच्छा उत्पाद, एक आसानी से सुलभ वेब पेज और एक ठोस विपणन योजना की आवश्यकता होगी। कैसे शुरू करने के लिए जानने के लिए पढ़ते रहें

चरणों

भाग 1
अपने उत्पाद और अपनी व्यवसाय योजना का विकास करना

बेचें-योर-स्टोरी कदम-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि का शीर्षक आपकी कहानी बेचें चरण 2
1
तय करें कि आप क्या बेचना चाहते हैं यदि आप वर्चुअल स्टोर बनाना चाहते हैं, तो शायद आपको पहले से ही बेचने के लिए एक महान उत्पाद का एक विचार है। ध्यान रखें कि कुछ चीजें ऑनलाइन अच्छी तरह से बिक्री करने के लिए अनुकूल हैं, जबकि अन्य वस्तुओं को बेचने में अधिक मुश्किल हो सकती है जब उन्हें व्यक्ति में नहीं देखा जा सकता है। किसी भी मामले में, आपको अपने उत्पाद के मूल्य में पूरी तरह से विश्वास करना चाहिए - अन्यथा, ग्राहकों के साथ जुड़ना मुश्किल होगा इस पर विचार करने के लिए कुछ प्रश्न हैं:
  • क्या यह एक भौतिक उत्पाद है जिसे भेज दिया जाना चाहिए या क्या यह एक डिजिटल उत्पाद है जिसे आप इंटरनेट पर भेज सकते हैं?
  • क्या आप प्रत्येक उत्पाद की एक सूची (एक से अधिक) जा रहे हैं या वे अद्वितीय होंगे (उदाहरण के लिए: कला, क्लासिक वस्तुओं का काम)?
  • क्या आप विभिन्न प्रकार के उत्पादों या बेचना चाहते हैं, जैसे कि केवल शर्ट या किताबें बेचना?
  • क्या आप उत्पाद खुद बना रहे हैं? यदि हां, तो सुनिश्चित करें कि आप मांग को पूरा करने में सक्षम हैं। एक विश्वसनीय प्रदाता के साथ संबंध बनाने के लिए
  • यदि आप खुद को उत्पाद बनाने की योजना नहीं बनाते हैं, तो आपको एक अच्छे निर्माता की आवश्यकता होगी। अपने व्यवसाय के विचार के लिए काम करने वाली एक को खोजने के लिए विभिन्न कंपनियों को अनुसंधान करें
  • तय करें कि आप अपने उत्पाद को कैसे भेजेंगे। अपने घर से उत्पाद को कुशलता से भेजने या गोदाम के साथ भंडारण और शिपिंग योजना बनाने की योजना बनाएं। आप "ड्रॉप शिपिंग" की जांच भी कर सकते हैं यदि उत्पाद किसी तृतीय पक्ष द्वारा निर्मित है
  • आप अपने उत्पाद या सेवा के साथ मिलकर काम करेंगे। इस शब्द को प्रभावी ढंग से फैलाने और अपने स्टोर को बढ़ावा देने के लिए, आपको इस उद्योग के लोगों के साथ सामूहीकरण करने की आवश्यकता होगी। सुनिश्चित करें कि उत्पाद कुछ ऐसा है जिसे आप लंबे समय तक समर्थन कर सकते हैं।
  • एक ऑनलाइन स्टोर शुरू करें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    एक आला बाजार खोजें यह जानना कि आप किस उत्पाद को बेचना चाहते हैं, एक सफल आभासी स्टोर बनाने का एक हिस्सा है। आपको यह पता लगाना होगा कि आपकी सेवाओं को अलग-अलग और ऑनलाइन रूप से चुनने वाली अन्य सभी समान सेवाओं से जो अलग-अलग कर सकते हैं। जब ग्राहक अपने 100 से अधिक आभासी स्टोरों में से चुनने के लिए अपना हाथ-बुना स्वेटर खरीदते हैं तो क्यों?
  • प्रतियोगिता का मूल्यांकन करें सिर्फ एक निश्चित उत्पाद लाइन बेचने तक न जाएं, जब तक आप उन सभी वेब पेजों को नहीं देखते हैं जिन्हें आप प्रतिस्पर्धा करेंगे। मुख्य आभासी बाजारों पर विचार करें जहां आप अपने उत्पादों को बढ़ावा देने और उन पोर्टल्स में प्रतिस्पर्धा की जांच करने की योजना बनाते हैं।
  • यह वास्तव में मूल कुछ प्रदान करता है यदि आप हैं हस्तनिर्मित शिल्प बेच या कला का काम करता है, आपके काम की मौलिकता चुंबक हो सकती है जो आपके उत्पाद को अलग करती है। अत्यधिक मूल के बीच संतुलन खोजने की कोशिश करें और उसमें एक सामान्य अपील भी है
  • यह अनुभव प्रदान करता है हो सकता है कि गुणवत्ता जो आपकी कंपनी को बाकी हिस्सों से अलग करती है, वह आपके उत्पाद के प्रकार में आपका अनुभव होगा। उदाहरण के लिए, शायद आप पूर्व पेशेवर बेसबॉल खिलाड़ी हैं जो बेसबॉल के दस्ताने की एक पंक्ति बेचते हैं। अपने जुनून और पैकेज के अपने विशेष ज्ञान हिस्सा बनाओ।
  • यह उपयोगकर्ताओं के लिए उपयोग में आसान खरीदारी की प्रक्रिया प्रदान करता है यहां तक ​​कि अगर आपका उत्पाद ऑनलाइन बिक्री पर अन्य चीज़ों के समान है, तो आप शॉपिंग का अनुभव मज़ेदार और आसान बनाकर अपनी दुकान को अंतर कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपकी वेबसाइट नेविगेट करने में आसान और साझा करने के लिए मज़ेदार है। ग्रहणशील रहें और अच्छी ग्राहक सेवा प्रदान करें जहां दूसरों को नहीं।
  • एक ऑनलाइन स्टोर शुरू करें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    अपने आइटम को एक छोटे पैमाने पर बेचकर जमीन को आज़माएं असली दुनिया में, यह अन्य साधनों के माध्यम से अपने उत्पादों कम प्रतिबद्धता (खेप, कबाड़ी बाजार, शिल्प शो आदि) अगले कदम उठाने से पहले बेच सकते हैं और एक पूरी की दुकान शुरू करने के लिए प्रयास करने के लिए बुद्धिमान हो जाएगा। वही ऑनलाइन बिक्री के लिए लागू होता है EBay, Craigslist, Half.com और पसंद पर अपने आइटम को व्यक्तिगत रूप से बेचने की कोशिश करें यही वह है जिसे आप के लिए देखना चाहिए:
  • कौन आपका उत्पाद खरीद रहा है? यदि आप एक संक्षिप्त सर्वेक्षण का जवाब देते हैं तो मुफ़्त छूट कूपन या उपहार प्रदान करें। पता लगाएं कि वे ऑनलाइन और कहां खरीदारी करते हैं
  • वे कितना भुगतान करना चाहते हैं? अलग कीमतों के साथ प्रयोग
  • ग्राहक संतुष्टि कैसे है? यह एक अच्छा समय है कि आप कितनी अच्छी तरह अपना उत्पाद ग्राहक को ले सकें। क्या आप अच्छे पैकेजिंग का उपयोग कर रहे हैं? शिपिंग विधि विश्वसनीय है? क्या आप अपने उत्पाद से खुश हैं? क्या आपने इसका वर्णन किया है?
  • एक ऑनलाइन स्टोअर स्टार्ट स्टार्ट शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    एक व्यवसाय योजना बनाएं अपना वर्चुअल स्टोर खोलने की प्रक्रिया शुरू करने से पहले, एक विस्तृत व्यापार योजना तैयार करने के लिए समय निकालें, चाहे आप निवेशकों से बाहरी वित्तपोषण प्राप्त करने की योजना बना रहे हों या नहीं। अपनी ऑपरेटिंग लागत खोजें और एक मार्केटिंग रणनीति की योजना बनाएं इन कारकों को ध्यान में रखना उचित है:
  • उत्पादन लागत, चाहे आप अपना उत्पाद बना रहे हों या निर्माता के साथ अनुबंध करने के लिए तैयार हों
  • नौवहन लागत
  • कराधान
  • कर्मचारी वेतन, यदि लागू हो तो
  • अपने डोमेन नाम और वेब होस्टिंग सेवा को आरक्षित करने के लिए भुगतान
  • एक ऑनलाइन स्टोअर स्टार्ट स्टार्ट शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    अपने व्यापार को पंजीकृत करें आपके राज्य के कानूनों के अनुसार। जब आप इसे आधिकारिक बनाने के लिए तैयार हैं, तो आपको अपने व्यवसाय के लिए एक नाम खोजना होगा और अपने व्यवसाय को पंजीकृत करने के लिए आवश्यक कानूनी और कर विभाग को भरना होगा।
  • भाग 2
    अपने खुद के वर्चुअल स्टोर का निर्माण

    एक ऑनलाइन स्टोअर स्टार्ट स्टार्ट शीर्षक वाली छवि चरण 6
    1
    एक डोमेन नाम पंजीकृत करें. एक छोटा, चिपचिपा और याद रखना आसान नाम चुनें। यह भी अद्वितीय होना चाहिए, क्योंकि सबसे स्पष्ट नाम पहले से ही लिया गया है। किसी डोमेन पंजीकरण कंपनी की खोज करें और जब तक आप कोई ऐसा न ढूंढें जब तक कि आप संतुष्ट न हों और इसका इस्तेमाल न किया जाए।
    • यदि आप के लिए लंबे समय से नाम पहले से ही लिया गया है, तो रचनात्मक बनें वर्तनी संख्या, थोड़ा अतिरिक्त शब्द जोड़ें या स्क्रिप्ट का उपयोग करने का प्रयास करें
    • यदि आप चाहते हैं कि नाम उपलब्ध नहीं है, तो डोमेन पंजीकरण सेवा पास के विकल्पों के लिए सुझाव प्रदान करेगी।
  • एक ऑनलाइन स्टोर शुरू करें शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    2
    एक वेब होस्टिंग सेवा चुनें. यह आपकी वेबसाइट के लिए एक अच्छी सेवा खोजने के लायक है, क्योंकि पृष्ठ आपके वर्चुअल स्टोर की रीढ़ है। अगर यह जटिल है, बिक्री निश्चित रूप से भुगतना होगा। नि: शुल्क वेब होस्टिंग सेवाएं उपलब्ध हैं, लेकिन चूंकि आप ऑनलाइन उत्पाद बेच रहे हैं, आपको उन सेवाओं के लिए भुगतान करना होगा जो आपके लिए आवश्यक विकल्प प्रदान करते हैं।
  • यदि आपका व्यवसाय अच्छी तरह से कर रहा है तो आपको बढ़ने के लिए पर्याप्त जगह की आवश्यकता होगी।
  • यदि आप अपनी खुद की प्रोग्रामिंग करने की योजना बना रहे हैं, तो एक वेब होस्टिंग सेवा चुनें, जो वैयक्तिकरण को ध्यान में रखती है
  • एक ऑनलाइन स्टोर शुरू करें शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    3
    अपने वेब पेज को डिज़ाइन करें. आप वेबसाइट को अपने दम पर डिज़ाइन कर सकते हैं या इसे बनाने के लिए एक वेब डिज़ाइनर किराया कर सकते हैं। आपको अपने उत्पाद को प्रदर्शित करने पर ध्यान देना चाहिए और ग्राहकों के लिए खरीदारी करना जितना आसान हो उतना आसान है। वेबसाइट को बहुत दिमागदार बनाने के जाल में मत पाना - और अधिक प्रत्यक्ष, जब ऑनलाइन शॉपिंग की बात आती है तो बेहतर।
  • इसमें ईमेल पते एकत्र करने का एक तरीका शामिल है, ताकि आप घोषणाएं और विशेष ऑफ़र भेज सकें।
  • किसी उत्पाद से परामर्श करने के लिए ग्राहक को दो से अधिक क्लिक करने की ज़रूरत नहीं होनी चाहिए।
  • उपयोग करने के लिए केवल कुछ रंग और फ़ॉन्ट चुनें
  • एक ऑनलाइन स्टोर शुरू करें शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    4
    ई-कॉमर्स प्रोग्राम चुनें यह ग्राहकों को उत्पादों की कल्पना करने और एक सुरक्षित खरीदारी करने की अनुमति देता है। कार्यक्रम ग्राहकों के डेटा और वित्तीय जानकारी को स्टोर करता है। कुछ मामलों में, ई-कॉमर्स कार्यक्रम विपणन को ध्यान में रखते हैं, क्योंकि उन्हें ग्राहकों को ईमेल भेजने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। निर्णय लेने से पहले कंपनियों पर शोध करने में बहुत समय व्यतीत करें, क्योंकि आपके द्वारा चुने गए एक को आपके ग्राहकों के अनुभव और आपकी कंपनी की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका होगी।
  • एक ऑनलाइन स्टोर शुरू करें शीर्षक वाला चित्र चरण 10
    5
    एक व्यापारी खाते खोलें आपको ऐसे बैंक वित्तीय संस्थान के साथ एक खाता खोलने की आवश्यकता होगी ताकि आपके ग्राहक क्रेडिट कार्ड से भुगतान कर सकें। बैंक का उपयोग करना महंगा हो सकता है, इतने सारे छोटे वर्चुअल स्टोर मालिक पेपैल को एक सस्ता विकल्प के रूप में उपयोग करते हैं।
  • भाग 3
    सर्व-समावेशी ई-कॉमर्स सेवा का उपयोग करना

    एक ऑनलाइन स्टोर शुरू करें शीर्षक वाला चित्र चरण 11



    1
    सभी ई-कॉमर्स सेवाओं की जांच के साथ सब कुछ शामिल है। आप स्क्रैच से अपनी खुद की वेबसाइट बनाने के लिए झुकाव नहीं है, तो, वहाँ कई सेवाओं है कि एक ऑनलाइन स्टोर है कि आप बस कुछ ही घंटों में बना सकते हैं, एक बहुत ही कम लागत के लिए के लिए एक मंच प्रदान करते हैं। इस तरह आपको एक वेब डिज़ाइनर को कैसे कोड या भाड़े के लिए सीखना होगा और आपके पास अपने उत्पाद को तुरंत बेचने के लिए आवश्यक सभी उपकरण होंगे।
    • सभी समावेशी सेवाएं आमतौर पर आपके द्वारा किए जाने वाले प्रत्येक बिक्री का एक छोटा सा कट लेती हैं।
    • सेवाओं को लाभ होता है, बल्कि सीमाएं भी होती हैं, क्योंकि आपको अपने सिस्टम में काम करना पड़ता है एक को चुनने से पहले विभिन्न सेवाओं के साथ खुद को परिचित कराएं यदि आपको ऐसा कोई नहीं लगता है जो आपके पास व्यापार मॉडल के अनुरूप है जो आपके पास है, तो अपने दम पर एक नया आभासी स्टोर शुरू करने पर पुनर्विचार करें।
  • एक ऑनलाइन स्टोर शुरू करें शीर्षक वाला चित्र चरण 12
    2
    सामान्य ई-कॉमर्स सेवाओं पर विचार करें कंपनियां जैसे शॉपिफ़ी और याहू! स्टोर आपको अपनी स्वयं की इन्वेंट्री सबमिट करते समय पेशेवर दिखने वाला आभासी मुखौटा बनाने की अनुमति देगा। ई-कॉमर्स सर्वर समाधान मुखौटा डिजाइन, सुरक्षित भुगतान, होस्टिंग, जन मेलिंग सूची, बिक्री आंकड़े, ग्राहक सेवा प्रदान करने के लिए और आगे बढ़ते हैं। यह उन लोगों के लिए आकर्षक है जो अपनी प्रोग्रामिंग करना नहीं चाहते हैं
  • एक ऑनलाइन स्टोर स्टार्ट स्टार्ट शीर्षक वाली छवि 13
    3
    पैसे कमाने के लिए उत्पादों के पुनर्विक्रय के बारे में जांच करें इस तरह के अमेज़न Estores LLC के रूप में सेवाएं संबद्ध भंडार आप अन्य खुदरा विक्रेताओं Buy.com और उत्पादों की समीक्षा लेखन और एक विषय पर ध्यान केंद्रित करके बेचा उपभोक्ताओं के जीवन को सुविधाजनक बनाने के उत्पादों के पुनर्विक्रय के लिए अनुमति देगा। अमेज़ॅन ईस्टोरेस स्टोर आपको जल्दी से काम करने की अनुमति देते हैं, लेकिन वे आपको अपनी भौतिक सूची नहीं ले सकते हैं।
  • एक ऑनलाइन स्टोअर स्टार्ट स्टार्ट शीर्षक वाली छवि चरण 14
    4
    अगले स्तर पर ईबे ले लो. यदि आपने ईबे पर कुछ चीजें पहले ही बेच दी हैं और आपको विश्वास है कि आपके ग्राहक आधार के अधिकांश आपको वहां मिलेंगे, तो आप एक फीचर पर पैसे बचाने के लिए ईबे स्टोर में "स्नातक" कर सकते हैं।
  • यदि आपने कभी ईबे का इस्तेमाल नहीं किया है, तो यह दृष्टिकोण आपके लिए नहीं हो सकता है, क्योंकि मौजूदा ग्राहक आधार से शुरू करना सबसे अच्छा है। आपके ग्राहकों को ईबे के उपयोग से सहज महसूस करने के लिए पर्याप्त वेब पेजों को जानना होगा।
  • ध्यान रखें कि eBay सस्ते और अनूठे वस्तुओं (और अनूठे वस्तुओं के लिए सस्ते) की तलाश में लोगों को आकर्षित करने के लिए आकर्षित करता है।
  • एक ऑनलाइन स्टोअर स्टार्ट स्टार्ट शीर्षक वाली छवि चरण 15
    5
    सामान्य बिक्री के लिए टिप्स पर विचार करें टिप्स एक आभासी बाजार है जहां आप एक लेख प्रकाशित कर सकते हैं या मुफ्त में एक कैटलॉग बना सकते हैं। कुछ तस्वीरें अपलोड करें, लेखों का वर्णन करें और उनकी बिक्री मूल्यों को चिह्नित करें आप सूची को अपडेट किए बिना महीनों के लिए मुफ्त में माल प्रकाशित कर सकते हैं। जब आइटम बेच दिया जाता है और उसे $ 35 या उससे कम की लागत होती है, तो 5% फीस होती है यदि आइटम की लागत $ 35 या अधिक है, तो दर 3% है बिक्री पर माल डालने के अलावा, आप वीडियो को शामिल कर सकते हैं, अपने ब्लॉग में अपने उत्पादों और सेवाओं के बारे में लिख सकते हैं और अपने ट्विटर खाते से सीधे पृष्ठ से सीधे जुड़ सकते हैं।
  • एक ऑनलाइन स्टोअर स्टार्ट स्टार्ट शीर्षक वाला इमेज चरण 16
    6
    Cafepress की कोशिश करें यदि आप व्यक्तिगत आइटम बेच रहे हैं कैफेप्रेस एक ऐसी सेवा है जो विशेष रूप से ध्यान देने योग्य है यदि आप टी-शर्ट और अन्य चीजें बेच रहे हैं जो आप अपने अनूठे डिजाइनों जैसे "मग, लेबल और बटन जैसे" स्टाम्प "कर सकते हैं ग्राहक आपके स्टोर को ब्राउज़ करते हैं, अपनी चीजों को व्यवस्थित करते हैं और कैफेप्रेस आपके लिए आदेश और आपके लिए आइटम की प्रक्रिया करता है। आप एक मुफ़्त बुनियादी स्टोर शुरू कर सकते हैं और अधिक सुविधाओं के लिए मासिक सदस्यता का भुगतान कर सकते हैं।
  • एक ऑनलाइन स्टोअर स्टार्ट स्टार्ट शीर्षक वाली छवि चरण 17
    7
    Etsy पर शिल्प बेचें. Etsy उन लोगों के लिए एक लोकप्रिय पसंद है जो वे क्या करते हैं। सूचीबद्ध प्रत्येक आइटम के लिए 20 सेंट का शुल्क है और यदि आइटम बेचा जाता है तो ईटीसी आपकी बिक्री की 3.5% रखती है। आप सीधे भुगतान प्राप्त करते हैं और आप उत्पाद के शिपमेंट के लिए जिम्मेदार हैं। वे मासिक शुल्क के मुकाबले आपको फीस का शुल्क लेते हैं (जो बेचा जाता है उसके आधार पर)
  • एक ऑनलाइन स्टोअर स्टार्ट स्टार्ट शीर्षक वाली छवि स्टेप 18
    8

    Video: कार्तिक मास की कथा । Kartik Maas Ki Katha । कार्तिक मास की कहानी | Kartik Maas Ki Kahani

    Instagram पर बिक्री की कोशिश करो Instagram एक अत्यधिक व्यस्त दर्शकों के साथ सबसे तेजी से बढ़ते सामाजिक नेटवर्क है जो कि फैशन आइटम, घरेलू सामान और घरेलू उत्पाद बेचने में अच्छा है। Instagram को बिक्री के लिए अपने लेखों की तस्वीरें अपलोड करें और फिर अपने Instagram फ़ोटो से व्यक्तिगत ऑनलाइन स्टोर बनाने के लिए अपने खाते को inSelly.com से सिंक्रनाइज़ करें। भुगतान पेपैल के साथ काम करेंगे, यह सेवा सदस्यता शुल्क या बिक्री कमीशन का मतलब नहीं है।
  • भाग 4
    ग्राहकों को आकर्षित करना और बनाए रखना

    एक ऑनलाइन स्टोअर स्टार्ट स्टार्ट शीर्षक वाली छवि चरण 1 9
    1
    फेसबुक और ट्विटर पर अपनी दुकान को बढ़ावा देना खुद को बढ़ावा देने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म व्यवसायों, विशेष रूप से ऑनलाइन व्यवसायों के लिए एक महत्वपूर्ण तरीका है एक खाता बनाएं और शब्द को फैलाने के लिए लोगों को अपने स्टोर के पेज "पसंद" और "साझा करें" को प्रोत्साहित करें
    • अपने स्टोर को बढ़ावा देने के लिए ग्राहकों के लिए प्रोत्साहन प्रदान करें आप भाग लेने वाले लोगों के लिए छूट या उपहार दे सकते हैं
    • सुनिश्चित करें कि आप नए उत्पादों और सस्ते दाताओं के बारे में जानकारी के साथ अपडेट किए गए खाते रखे
  • एक ऑनलाइन स्टोअर स्टार्ट स्टार्ट शीर्षक वाली छवि चरण 20
    2
    एक ब्लॉग शुरू करें विशेष ज्ञान के साथ अपने उत्पादों के साथ अपने पेज पर अधिक लोगों को आकर्षित करने का एक अच्छा तरीका है। यदि आपका उत्पाद फैशन से संबंधित है, तो फैशन ब्लॉग शुरू करें, जिसमें समय-समय पर आपके कुछ उत्पाद शामिल होते हैं। आप जिस उत्पाद को बेच रहे हैं उससे संबंधित ऑनलाइन बातचीत में भाग लेने का एक तरीका खोजें।
  • कुछ सर्व-समावेशी सेवाएं आपके "मुखौटे" के भाग के रूप में एक ब्लॉग सुविधा प्रदान करते हैं
  • अपने ब्लॉग में अन्य कंपनियों के उत्पादों को शामिल करें और उन्हें बदले में शामिल करने के लिए कहें यह छोटे आभासी विक्रेताओं के बीच एक आम बात है
  • समीक्षा लिखने के लिए ब्लॉगर्स या प्रसिद्ध वेबसाइटों पर अपने उत्पाद के नमूने भेजें
  • अन्य लोगों के ब्लॉग पर अतिथि पोस्ट करें उदाहरण के लिए, यदि आप होममेड बिस्कुट मिश्रण बेच रहे हैं, तो अपने उत्पाद को प्रसिद्ध मिठाई ब्लॉग में डिबग करें।
  • Video: SBI Virtual Credit Card (Hindi)

    3
    प्रचार के बारे में ग्राहकों को ईमेल भेजें ग्राहक ईमेल पते को व्यवस्थित करने के लिए मेल-चिम्प जैसे मेल प्रोग्राम का उपयोग करें और विशेष रूप से सस्ते दाताओं के बारे में ग्राहकों को अच्छी तरह से स्वरूपित जन ईमेल भेजें। हालांकि, अपने ग्राहकों के संपर्क में आने के लिए इस पद्धति का दुरुपयोग न करें- अगर आप ईमेल भेजते हैं तो वे आपकी सदस्यता रद्द कर सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • किसी भी सेवा से सावधान रहें, जिसमें आपके पास ऐसे उत्पादों को बेचना शामिल नहीं है जो आपके पास नहीं हैं। इन्हें अक्सर "ड्रॉप शिपिंग" सेवाओं कहा जाता है और यद्यपि कुछ वैध हैं, कई धोखाधड़ी हैं यहां तक ​​कि जो भी प्रामाणिक हैं, उनमें सफलता की कम संभावना है क्योंकि आप ऐसी चीजें बेच रहे हैं जो किसी और को शायद पहले ही बेच रही हैं। आपको उस स्थिति में काम करने के लिए असाधारण विपणन कौशल की आवश्यकता होगी, क्यों इसे अपने स्वयं के उत्पादों पर लागू नहीं करें?
    • सुनिश्चित करें कि आप निशुल्क परीक्षणों का पूरी तरह उपयोग करते हैं, जो कि सभी ई-कॉमर्स प्रोग्राम प्लेटफ़ॉर्म को देना है। इससे आपको पैसे खोए बिना सभी पहलुओं से उन्हें परीक्षा देने का मौका मिलता है। साथ ही, अगर आपको एक निःशुल्क परीक्षण की पेशकश नहीं दिखाई देती है, तो एक को सक्षम करने के लिए उनसे संपर्क करें सबसे अधिक संभावना है, वे एक अपवाद बनाते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com