ekterya.com

कैसे वकील की शक्ति को रद्द करना

अटार्नी की शक्ति को रद्द करना एक अपेक्षाकृत सरल प्रक्रिया है, लेकिन इस दस्तावेज़ को ऐसे तरीके से रद्द करने के लिए सटीक कदमों की आवश्यकता होती है कि यह बैंकों, स्वास्थ्य क्षेत्र के अधिकारियों आदि के लिए अस्पष्ट नहीं है। यदि आप अटॉर्नी की शक्ति को रद्द करने के बारे में जानने के लिए कुछ मिनट लेते हैं, तो आप एक नया (यदि आप चाहें) चलाने से पहले आसानी से दस्तावेज़ की शर्तों को बदल सकते हैं।

चरणों

भाग 1

अपनी पत्र शक्ति रद्द करें
दुबई में एक नौकरी खोजें शीर्षक शीर्षक छवि 6
1

Video: बाप बेटे की खुल गई पोल सामने आई काली सच्चाई सब हो गए दंग

जानें कि किसने पावर ऑफ अटॉर्नी रद्द कर सकता है जिस व्यक्ति के लिए दस्तावेज़ कानूनी शक्ति प्रदान करता है वह अनुदानकर्ता के रूप में जाना जाता है देनदार ही एकमात्र है जो पावर ऑफ अटॉर्नी (सीपी) को रद्द कर सकता है, जबकि वह सक्षम है।
  • दस्तावेज़ समनुदेशिती करने के लिए आवंटित "मुख्तारनामा `ए (जिसका अर्थ है प्रॉक्सी इंगित करता है कि कि GRANTOR अक्षम हो जाता है) (यह अनुदाता की कानूनी शक्ति प्राप्त करने वाले व्यक्ति है), तो अनुदाता के परिवार परीक्षण करने के लिए ला सकते हैं एजेंट को पीसी को रद्द करने की कोशिश करने के लिए न्यायाधीश
  • यह बहुत दुर्लभ है कि ऐसा इसलिए होता है क्योंकि अनुदानकर्ता के लिए किसी अन्य के लिए सीपी के वकील पर मुकदमा करने के अलावा किसी अन्य के लिए मुश्किल होता है, क्योंकि आमतौर पर केवल अनुदानकर्ता को ऐसा करने की शक्ति होती है।
  • शीर्षक वाली छवि चुनें एक भूमिका मॉडल चुनें चरण 2
    2

    Video: धारा 164 दंड प्रक्रिया संहिता

    अपना निरसन पथ तय करें आपके पास आगे बढ़ने के लिए अलग-अलग विकल्प हैं आप पूरी तरह से सत्ता को रद्द कर सकते हैं। आप अलग-अलग शर्तों या किसी अन्य प्रॉक्सी के साथ एक नया निष्पादित करने के लिए अपने वर्तमान वकील की शक्ति को रद्द कर सकते हैं।
  • यदि आप एक नई शक्ति की अटॉर्नी निष्पादित करना चुनते हैं, तो आपको इस लेख के दोनों हिस्सों से परामर्श करने की आवश्यकता होगी।
  • आचार संहिता शीर्षक चरण 15
    3
    अपने देश की प्रक्रियाओं को जानें चूंकि अटॉर्नी की शक्ति के निरसन से संबंधित प्रक्रियाएं एक देश से दूसरे में भिन्न हैं, इसलिए आगे बढ़ने से पहले उस जगह के विशिष्ट कानूनों की जांच कर लें जहां आप रहते हैं। उदाहरण के लिए, कुछ राज्यों (जैसे पश्चिम वर्जीनिया के रूप में) संयुक्त राज्य अमेरिका में, आप एक पत्र बस तथ्य यह है कि वकील निरसन करने के लिए दान करनेवाला रिपोर्ट और प्रॉक्सी की सभी प्रतियों को नष्ट करने के वापस ले सकते हैं। हालांकि, अधिकांश देशों को अधिक गहन विधि की आवश्यकता होती है।
  • इसके अलावा, ज्यादातर देशों के अनुमोदनकर्ता को एक निरसन दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर करने की आवश्यकता होती है जिसमें कहा गया है कि अटॉर्नी की शक्ति निरस्त कर दी गई है। दूसरों की आवश्यकता है कि नोटरी से पहले इस दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर किए जाएंगे
  • यहां तक ​​कि अगर आप जिस जगह पर रहते हैं, उसे कानूनी रूप से हस्ताक्षर प्रमाणित करने के लिए नोटरी की आवश्यकता नहीं है, एक नोटरी से पहले हस्ताक्षर करने से हस्ताक्षर की प्रामाणिकता के बारे में कोई संदेह नहीं निकलता है।
  • अर्कांसस में अपने जन्म प्रमाण पत्र की प्रतिलिपि प्राप्त करने का शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    4
    किसी भी तीसरे पक्ष को फ़ॉर्म भेजें यदि आपने अटॉर्नी की शक्ति को तीसरे पक्षों (जैसे बैंकों या डॉक्टरों) को भेजा है, तो उन्हें उन दस्तावेज़ों को भेजना सुनिश्चित करें जो अटार्नी की शक्ति को रद्द कर देता है आप इस दस्तावेज़ को ईमेल के माध्यम से भेज सकते हैं या तीसरे पक्ष के कार्यालय में व्यक्ति के पास ले सकते हैं।
  • यदि आप ईमेल के माध्यम से अपना निरसन भेजते हैं, तो ध्यान रखें कि वे इसे प्राप्त होने तक रद्दीकरण की पहचान नहीं करेंगे। इसलिए, यदि अपने वकील मुख्तारनामा के अनुसार कार्य करता है इससे पहले कि निरसन तीसरे पक्ष (जैसे एक बैंक) तक पहुँच जाता है, यह नहीं पैसे आप को वापस लेने या प्रॉक्सी के सिलसिले में एजेंट का उपयोग के लिए जिम्मेदार है। हालांकि, इस स्थिति में, आप क्षतिपूर्ति के लिए वकील को चार्ज कर सकते हैं जब तक आप यह साबित कर सकते हैं कि वह वकील की शक्ति के निरसन के बारे में जानता था।
  • भाग 2

    एक नई शक्ति की अटॉर्नी निष्पादित करें
    छवि खरीदें शीर्षक (शुरुआती के लिए) चरण 1
    1
    अपने देश या इलाके की आवश्यकताओं की जांच करें पॉवर ऑफ अटॉर्नी की आवश्यकताओं के अधिकांश देशों में समान हैं, लेकिन कुछ के पास विशेष रूप हैं, जिन्हें आपको पूरा करना होगा। यदि आप संयुक्त राज्य में रहते हैं और यह सत्यापित करना चाहते हैं कि आपके राज्य में अटॉर्नी की शक्ति के लिए विशेष रूप हैं, तो आप इसे जांच सकते हैं यहां. यदि आपकी स्थिति जटिल है, तो वकील की शक्ति प्रदान करने के लिए आपको और आपके प्रियजनों को उचित प्रक्रियाओं को पूरा करने में मदद करने के लिए एक वकील की भर्ती करने पर विचार करें। सामान्य तौर पर, दस्तावेज़ जो एक कानूनी शक्ति प्रदान करता है, उसे निम्न चाहिए:
    • स्पष्ट रूप से अनुदानकर्ता (बिजली देने वाला व्यक्ति) की पहचान करें
    • स्पष्ट रूप से प्रॉक्सी की पहचान करें (जिस व्यक्ति को विशिष्ट शक्तियां होंगी)
    • निर्दिष्ट करें कि कानूनी कार्य करने के लिए प्रॉक्सी धारक को किस प्रकार अधिकृत किया जाता है
  • एक स्टॉक ब्रॉकर के बिना एक स्टॉक खरीदें शीर्षक शीर्षक छवि 10
    2
    अटॉर्नी फ़ॉर्म की शक्ति डाउनलोड या लिखिए अधिकांश देशों को सरकार द्वारा लिखित कानूनी दस्तावेज़ों की आवश्यकता नहीं है। हालांकि, ताकि भ्रम से बचने के लिए और यह सुनिश्चित दोनों दलों को पता है कि वास्तव में क्या अधिकार मुख्तारनामा में प्रदान किया जाता है करने के लिए, एक अच्छा विचार (अपने देश या इलाके में यदि उपलब्ध हो) एक रूप टेम्पलेट के रूप में सरकार द्वारा जारी उपयोग करने के लिए है ।
  • प्रपत्र की विशिष्टताओं के अनुसार देश भिन्न होता है। उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका में, जैसे राज्यों विस्कॉन्सिन और नेवादा उनके पास उनके फॉर्म के लिए अलग प्रावधान हैं
  • यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका में रहते हैं, संघीय टैक्स फॉर्म 2848 यह कर उद्देश्यों के लिए वकील की शक्ति पर भी लागू होता है
  • आचार संहिता चरण 5 के शीर्षक चित्र
    3
    शामिल दलों को नाम दें प्रपत्र में "अनुदानकर्ता" का पूरा नाम, अटार्नी की शक्ति देने वाले व्यक्ति को शामिल करना होगा। आपको "प्रॉक्सी" नाम भी देना चाहिए, जिस व्यक्ति को शक्ति दी जाती है आप वैकल्पिक प्रॉक्सी नियुक्त भी कर सकते हैं, अगर पहले प्रॉक्सी अक्षम है या इसके अधिकार का उपयोग करने के लिए तैयार नहीं है
  • उदाहरण के लिए, "जॉन डो" अनुदाता और "जोस रोड्रिगेज" है प्रॉक्सी है। ये उन नामों के साथ उल्लेख किया जाना चाहिए, न कि केवल "जुआन" और "जोस"
  • Video: इस रत्न को धारण करते ही बहुत सारे लोग करते हैं जेल की सैर जानें, इसके शुभ-अशुभ प्रभाव

    एक गुप्त एजेंट के नाम से छवि का शीर्षक चरण 9



    4
    दी शक्तियों का उल्लेख करें स्पष्ट रूप से और विशेष रूप से अटॉर्नी-इन-सिक्युरिटी, प्रभावी दिनांक और (यदि कोई हो) ने कहा कि शक्तियों की समाप्ति तिथि के लिए दी गई शक्तियों की पहचान सुनिश्चित करें। यह भ्रम से बच जाएगा
  • उदाहरण के लिए, बजाय कह रही वकील "अनुदाता के वित्त से अधिक शक्ति है" इस बात का कहना है कि यह "नकद आहरण और अनुदाता के तीन बैंक खातों से भुगतान करने के लिए शक्ति है: बैंक खाते एक्स, बैंक खाते और खाते बैंकिंग ज़ेड "
  • यदि अटॉर्नी की शक्ति टिकाऊ है, तो यह सुनिश्चित करना आवश्यक है कि अनुदानकर्ता और अटॉर्नी-इन-सच में इस बात पर सहमति है कि किस जिम्मेदारियों और प्राधिकरणों को स्थानांतरित किया जाएगा।
  • इमेज का शीर्षक बनें एक स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कोच चरण 5
    5
    यदि अनुबंध "टिकाऊ" है, तो यह निर्दिष्ट करता है अनुदाता वकील तुरंत कुछ कानूनी मामलों (वित्तीय या चिकित्सा) पर नियंत्रण करना चाहता है और उस शक्ति मान्य रहती है के बाद अनुदाता अक्षम हो जाता है, एक कार्ड से स्थायी शक्ति चुनें।
  • यह सुनिश्चित कर लें कि यदि शक्तियां "स्थायी सशर्त," हैं, तो इसका मतलब है कि वे बाद की तारीख में प्रभावी हो जाते हैं और अगर अनुदानी अक्षम हो जाती हैं तो इसे रद्द नहीं किया जाएगा। ध्यान रखें कि वकील की शक्ति के बारे में कानून देश से देश में और कुछ स्थानों में अलग हैं, कानूनी तौर पर अटॉर्नी की स्थायी शक्ति का उपयोग करना संभव नहीं है।
  • गंभीर बीमारियों से ग्रसित कई लोग एक पत्र तक चलने वाले बिजली चुनें क्योंकि वे अपने वकील अपने निर्णय लेने के लिए एक बार वे अब अपनी इच्छा संवाद कर सकते हैं और अपनी बीमारी की वजह से, वे चाहते हैं मुख्तारनामा तत्काल प्रभावी हो जाता जारी रखने के लिए चाहते हैं।
  • एक वातानुकूलित बिजली के लिए एक स्थिति हो सकता है जब अनुदाता प्रॉक्सी में निर्दिष्ट है कि प्रॉक्सी तक अनुदाता उम्र के 75 साल है किसी भी शक्ति का प्रयोग नहीं करता है, लेकिन एक बार यह है कि उम्र तक पहुँच गया है, प्रॉक्सी शक्तियों में विनिर्दिष्ट होगा अनुदानकर्ता की क्षमता की परवाह किए बिना, दस्तावेज़
  • आचार संहिता शीर्षक शीर्षक वाला चित्र 22
    6
    उस शक्ति का उल्लेख करें, जो कि अनुदानी प्रदान नहीं कर सकता। सुनिश्चित करें कि अनुदानकर्ता और अटॉर्नी-इन-तथ्य यह जानते हैं कि स्थानीय कानूनों के तहत कुछ शक्तियां प्रदान करना संभव नहीं है। यदि अटॉर्नी की शक्ति को एक शक्ति का हस्तांतरण करने का इरादा है जो स्थानीय कानूनों के तहत स्थानांतरित नहीं किया जा सकता है, तो अटॉर्नी की शक्ति उस शक्ति के संबंध में अमान्य है।
  • उदाहरण के लिए, भले ही अनुदानीय और अटॉर्नी-इन-असल में सहमत हो, तो अटॉर्नी-इन-फ़िरेटर, अनुदानकर्ता के लिए एक इच्छा लिख ​​नहीं सकते हैं या नहीं निष्पादित कर सकते हैं। कहा गया है कि वसीयत मान्य नहीं है
  • छवि शीर्षक शीर्षक में नेटवर्क विपणन चरण 2
    7
    गवाहों को इकट्ठा करो कुछ देशों में, दस्तावेज़ के हस्ताक्षर के एक या दो गवाहों के लिए आवश्यक है। यदि यह आपकी जगह की स्थिति में है, तो सुनिश्चित करें कि गवाह केवल उपस्थित नहीं हैं, लेकिन यह भी उस पल पर ध्यान देते हैं जिसमें प्रॉक्सी और अनुदानकर्ता दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर करते हैं। साक्षियों को दस्तावेज़ की प्रामाणिकता को स्वीकार करना सहज महसूस करना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, फ्लोरिडा राज्य (संयुक्त राज्य) की आवश्यकता है कि दो गवाह अटॉर्नी की शक्ति पर हस्ताक्षर करें, जबकि यूटा में कोई गवाह आवश्यक नहीं है।
  • यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका में रहते हैं, तो परामर्श करें यहां यह जानने के लिए कि आपके राज्य को अटॉर्नी की टिकाऊ शक्ति में गवाहों पर हस्ताक्षर करने की आवश्यकता है या नहीं।
  • भाग 3

    अपने पत्र की शक्ति को सुरक्षित रखें
    छवि दिखाएं कर्मचारी अपने प्रशंसा चरण 2 देखें
    1
    दस्तावेज़ की समीक्षा करने के लिए एक वकील को भर्ती करने पर विचार करें। वकील कानूनी समस्याओं को नोट कर सकता है, जो कानूनी मामलों में प्रशिक्षित नहीं हुए लोगों को शामिल करने या बाहर करने के लिए नहीं सोचा। उदाहरण के लिए, वकील गौर कर सकता है कि दस्तावेज़ अस्पष्ट भाषा का उपयोग करता है और भ्रम के लिए उत्तरदायी है।
  • ओपन ए रेटेलर स्टेप 25 नामक छवि
    2
    दस्तावेज़ को एक नोटरी प्रमाणित करें कुछ स्थानों पर यह प्रमाण पत्र देने के लिए दस्तावेज़ की आवश्यकता नहीं होती है। हालांकि, नोटरी को ग्रेटरर के हस्ताक्षर प्रमाणित होने से हस्ताक्षर की वैधता के बारे में कोई संदेह नहीं निकलता है। हस्ताक्षर को सत्यापित करने से पहले नोटरी को पहचानकर्ता की पहचान सत्यापित करनी चाहिए। नोटरी का प्रमाणीकरण इस संभावना को कम करता है कि अटॉर्नी की शक्ति को एक बाहरी पार्टी द्वारा चुनौती दी जाएगी जो इसकी वैधता पर सवाल उठा सकता है।
  • "नोटरी से पहले अटॉर्नी की शक्ति को प्रमाणित कैसे करें" लेख में नोटरी से पहले एक दस्तावेज़ के प्रमाणीकरण के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
  • स्कॉलरशिप के लिए आवेदन शीर्षक शीर्ष 10 देखें
    3
    अपनी शक्ति की अटॉर्नी सहेजें वकील की शक्ति सरकारी एजेंसियों में प्रस्तुत नहीं की गई है, लेकिन हर बार जब आप इसका उपयोग करते हैं, तो उसे पेश करने के लिए आपके पास इसे होना चाहिए। इसे अपने घर में या किसी सुरक्षित स्थान तक रखें, जब तक आपको इसे बाहर निकालने की आवश्यकता नहीं हो।
  • युक्तियाँ

    • यह लेख केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए है यदि आपके पास वकील की शक्ति के बारे में कोई प्रश्न हैं, तो आपको किसी वकील से संपर्क करना चाहिए।
    • यदि आप अपनी शक्ति की अटॉर्नी रद्द करते हैं, तो सभी संस्थानों (बैंक, अस्पतालों, सरकार, आदि) को सूचित करें जो आपके द्वारा निरस्त किए गए दस्तावेज़ का उपयोग करते हैं।
    और पढ़ें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com