ekterya.com

अपने बाल कंडीशनर कैसे लागू करें

जब आप अपने बाल धोते हैं, तो आप खोपड़ी पर जमा सभी गंदगी और मलबे हटा देते हैं, लेकिन प्राकृतिक वसा भी, जो कुछ हद तक, आवश्यक है। इसके अलावा, ड्रायर और लोहा, रासायनिक उत्पादों और मौसम की स्थिति के सामान्य उपयोग की वजह से, आपके बाल शुष्क, फजीरा और क्षतिग्रस्त हो सकते हैं। हालांकि, कंडीशनर का उपयोग करके इसे आसानी से हल किया जा सकता है। कंडीशनर के तीन मुख्य प्रकार होते हैं, सभी को नरम करने और बाल को हाइड्रेट करने के लिए तैयार किया जाता है: वर्तमान कंडीशनर, कुल्ला मुक्त कंडीशनर और बाल मुखौटा।

चरणों

विधि 1
चल कंडीशनर का उपयोग करें

आपकी कंडीशनर को लागू करने के लिए आपकी हेयर चरण 1 पर क्लिक करें
1
अपने बालों के प्रकार के लिए उपयुक्त कंडीशनर चुनें जब भी आप अपना कुल्ला धोते हैं, तब भी आपको चलने वाले कंडीशनर का इस्तेमाल करना चाहिए। इस प्रकार की कंडीशनर ड्रायर, लौह, रसायन और अन्य पर्यावरणीय और जलवायु कारकों के कारण हुई क्षति की मरम्मत के लिए कार्य करता है। गुणों के साथ एक कंडीशनर चुनें, जो आपके बालों की विशिष्ट जरूरतों के अनुरूप है - आप घुंघराले और चंचल या चिकनी और नाजुक बाल हैं, आप अपने बालों के इलाज के लिए कंडीशनर तैयार कर सकते हैं।
  • लागू कंडीशनर को अपने बाल चरण 2 में दिखाएं
    2
    अपने बालों को धो लें बौछार में जाओ और अपनी सामान्य स्वच्छता दिनचर्या के साथ आगे बढ़ें। एक बार जब आप अपने बालों को धोया और धुलाई कर लेते हैं, तो आपको कंडीशनर को लागू करना चाहिए, इसलिए सबसे पहले, अपने पसंदीदा शैम्पू के साथ अपना सिर और बाल रगड़ें। खोपड़ी पर जोर देते हुए, सावधान रहना नहीं हिट करने के लिए, जैसा कि आप युक्तियों को नुकसान पहुंचा सकते हैं और बाल कमजोर कर सकते हैं, इसे और अधिक भंगुर बना कर
  • आपकी कंडीशनर को लागू करने वाला शीर्षक, स्टेर 3

    Video: Shampoo में मिला लो बस ये एक चीज़ आपके बाल किसी Actor से काम नहीं लगेंगे Get Long Shiny Strong Hairs

    3
    शैम्पू हटाने के लिए अपने बालों को कुल्ला। हालांकि यह सबसे अधिक आकर्षक नहीं हो सकता है, अपने आप को पानी के रूप में ठंड के रूप में कुल्ला के रूप में आप संभाल सकते हैं कुल्ला ठंडे पानी गर्म पानी की तुलना में बाल के लिए कम आक्रामक है, और बाल कटनी को बंद करने और टूटने को रोकने में मदद करता है। सभी शैम्पू को ठंडे पानी से निकालें, सावधान रहना, अगर आप अपनी उंगलियों को किस्में के बीच चलाते हैं तो हिट न करें। जब आपकी उंगलियों ने शोर को अपने बाल के माध्यम से स्लाइड किया है, तो आप जान लेंगे कि आपने सभी शैम्पू निकाल दिए हैं
  • छवि को लागू करें कंडीशनर को लागू करें आपका हेयर चरण 4
    4
    अपने बाल निकालें यदि आपके पास बाल टपकाव है, तो कोई भी कंडीशनर जो आप लागू नहीं करते हैं वह बाल फाइबर में अच्छी तरह से घुसना होगा, इसलिए आप इसके फायदे नहीं देखेंगे। यदि आपके पास बहुत छोटे बाल हैं, तो संभवतः आपको इसे बहुत ज्यादा डालना नहीं चाहिए हालांकि, यदि आपके पास लंबे बालों हैं, तो आप इसे थोड़े अधिक समय का उपयोग करने के लिए जब तक सभी पानी समाप्त नहीं हो जाते, तब तक इसे डालना चाहिए।
  • छवि को लागू करें कंडीशनर को लागू करें आपका हेयर चरण 5
    5
    कंडीशनर को लागू करें हाथ की हथेली पर कुछ कंडीशनर डालें - आवश्यक राशि बाल की लंबाई के अनुसार अलग-अलग होती है, लेकिन कम से कम आपको उत्पाद की मात्रा का उपयोग हेज़नटट के आकार का होना पड़ता है (यदि आप की ऊंचाई पर बाल होते हैं ठोड़ी या छोटी) यदि आपके पास लंबे बाल हैं, तो आपको कंडीशनर के साथ हाथ की पूरी हथेली को कवर करने की आवश्यकता हो सकती है। छोर से उत्पाद फैलाएं, किनारा द्वारा किनारा को लागू करने की कोशिश कर रहा है। आपको इसे केवल युक्तियों पर ही लागू करना चाहिए, क्योंकि यह बाल का हिस्सा है जिसे जलयोजन की आवश्यकता होती है (जो एक लंबे समय के लिए सबसे अधिक क्षति से अवगत कराया गया है)। यदि आप जड़ों और खोपड़ी के पास कंडीशनर को लागू करते हैं, तो आप सीबम उत्पादन बढ़ाने के अलावा, रोम के अवरोधों को रोक सकते हैं और बाल विकास प्रक्रिया धीमा कर सकते हैं।
  • छवि को लागू करें कंडीशनर को लागू करें आपका हेयर चरण 6
    6
    कंडीशनर अधिनियम को चलो यह कदम अपेक्षाकृत वैकल्पिक है - अब आप उत्पाद अधिनियम को जाने देते हैं, आपके बालों के अधिक लाभ मिलेगा। यदि आप जल्दी में हैं, तो आप इसे लागू करने के तुरंत बाद खुद को कुल्ला कर सकते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि आपके बाल हमेशा की तरह चिकनी और चमकदार नहीं होंगे। कंडिशनर लगाने की कोशिश करें और उसके बाद बाकी का शरीर और चेहरे को धोएं, जबकि यह काम करते हैं। एक बार धोना समाप्त करने के बाद (आमतौर पर एक या दो मिनट बाद), आप कंडीशनर को इष्टतम परिणाम प्राप्त करने के लिए कुल्ला कर सकते हैं।
  • लागू कंडीशनर को अपने हेयर चरण 7 में दिखाएं
    7
    कंडीशनर को हटाने के लिए कुल्ला। यह मानते हुए कि आप ठंडा होने से बचने के लिए पानी के तापमान में वृद्धि करने के लिए वापस आ गए हैं, तो हम अनुशंसा करते हैं कि जितना भी आप सहन कर सकते हैं उतना जितना कम हो। जैसा कि हमने पहले कहा है, बाल के लिए और खोपड़ी के लिए ठंडे पानी स्वस्थ है। कंडीशनर को हटाने के लिए कुल्ला करने के लिए कुछ मिनट लें - यदि आप देखते हैं कि आपके पास बाल हैं "फिसलाऊ", इसका मतलब है कि आपने अभी तक पूरे उत्पाद को नहीं हटाया है जब बालों को फिसलन के बिना नरम होता है, तो आप इसे रगड़ना बंद कर सकते हैं। अपने बालों को साफ़ करें और जाओ।
  • Video: Argan Oil Is Natural Hair Conditioner How To Use

    विधि 2
    बिना रबी के कंडीशनर का उपयोग करें

    छवि को लागू करें कंडीशनर को लागू करें आपका हेयर चरण 8
    1
    अपने बालों के प्रकार के लिए एक कुल्ला मुक्त कंडीशनर चुनें वर्तमान कंडीशनर के साथ, कई प्रकार के कुल्ला-कम कंडीशनर होते हैं, जिनमें से आपको अपनी आवश्यकताओं के आधार पर चुनना पड़ेगा। कुल्ला मुक्त कंडीशनर के दो मुख्य प्रकार हैं: क्रीम और स्प्रे पहले मोटी, लंबे या घुंघराले बालों के लिए अधिक उपयुक्त है, क्योंकि यह युक्तियों के कुछ वजन जोड़ता है। दूसरे प्रकार के पतले या सीधे बाल के लिए बेहतर है, क्योंकि यह कुछ हल्का है
  • अपने कंधे से कंडीशनर को लागू करने वाली छवि चरण 9
    2



    अपने बालों को धो लें और कंडीशनर लागू करें अपने सामान्य धोने की नियमितता का पालन करें बिना धोने वाले कंडीशनर को इसके आवेदन के बाद (इसके नाम से पता चलता है) धोने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन आप इसे नम बाल के साथ इस्तेमाल करना चाहिए। अपने बाल धोने और कंडीशनर लागू करने के लिए पिछले पद्धति के संकेतों का पालन करें और फिर अतिरिक्त पानी निकालने के लिए एक तौलिया के साथ सूखा।
  • आपकी कंडीशनर को लागू करने वाला शीर्षक, चरण 10
    3
    अपने हाथ की हथेली पर सीरम की एक छोटी मात्रा डालो आम तौर पर, मध्यम आकार की बाल या मानक मोटाई के लिए मटर की मात्रा का उपयोग करने की सिफारिश की जाती है, लेकिन यह राशि व्यक्ति के आधार पर अलग-अलग होगी। आप हमेशा उत्पाद जोड़ सकते हैं, इसलिए न्यूनतम राशि से शुरू करें, जो आपको लगता है कि आपको ज़रूरत है।
  • आपकी कंडीशनर को लागू करने वाला शीर्षक, चरण 11
    4
    बाल द्वारा उत्पाद बढ़ाएं। कंडीशनर को फैलाने के लिए अपने हाथों को रगड़ें और इसे किनारे के किनारों पर लागू करें, किनारा से किनारा। सामान्य कंडीशनर के साथ, खोपड़ी या जड़ों के पास उत्पाद को लागू करने से बचें - बस बालों के सबसे क्षतिग्रस्त क्षेत्र का इलाज करें, आमतौर पर आधा लंबाई से समाप्त होने तक
  • आपकी कंडीशनर को लागू करने वाला शीर्षक, चरण 12
    5
    अपने बालों में कंघी। कटे हुए कंडिशनर को बिना रगड़ने के बाद कंबल के लिए एक विस्तृत कंबल कंघी का प्रयोग करें। इस तरह से, आप उत्पाद को बेहतर तरीके से फैलाने और दूसरों के मुकाबले कुछ क्षेत्रों में अधिक ध्यान केंद्रित करने से बचेंगे, कुछ चिकनाई और अन्य सूखे ट्यूफ्ट्स छोड़ेंगे।
  • विधि 3
    एक मुखौटा का उपयोग करें

    छवि को लागू करें कंडीशनर को लागू करें आपका हेयर चरण 13
    1
    एक मुखौटा चुनें सभी मुखौटे एक ही कार्य को पूरा करते हैं: लंबे समय से क्षतिग्रस्त या शुष्क बालों की मरम्मत। इसलिए, चुनने के लिए कई प्रकार के मुखौटे नहीं हैं - केवल अलग ब्रांड हैं एक मुखौटा ढूंढें जो आपके बालों और अपने बजट को फिट करता है
  • छवि को लागू करें कंडीशनर को लागू करें आपका हेयर चरण 14
    2
    अपने बाल गीले गर्म या ठंडे पानी (ठंडा, बेहतर) के साथ अपने बालों को कुल्ला। यदि आप चाहें तो आप पहले अपने बाल धो सकते हैं, लेकिन मुख्य उद्देश्य यह अच्छी तरह से गीला करना है जब आप समाप्त कर लें, तो जितना संभव हो उतना पानी निकल लेंगे।
  • आपकी कंडीशनर को लागू करने वाला शीर्षक, चरण 15
    3
    मुखौटा लागू करें अपनी उंगलियों के साथ थोड़ा मुखौटा लें और अपने सिर पर एक मोटी परत लागू करें यद्यपि आपको सुझावों पर मुख्य रूप से जोर देना चाहिए, आप जड़ों से उत्पाद का विस्तार कर सकते हैं बाक़ी किनारा को किनारों से अलग करना सुनिश्चित करें ताकि मुखौटा अच्छी तरह से वितरित किया जा सके।
  • छवि को लागू करें कंडीशनर को लागू करें आपका हेयर चरण 16
    4
    चलो उत्पाद अधिनियम अपने कपड़े और चेहरे के साथ अपने बालों को रगड़ने से बचने के लिए शॉवर कैप रखें। आपके द्वारा चुने गए उत्पाद के विशिष्ट संकेतों का पालन करें और उसे कार्य दें। आम तौर पर, मुखौटा को कार्य करने के लिए 20 से 30 मिनट लगते हैं यदि आप उपचार से सबसे अच्छा लाभ प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप बालों के साथ ड्रायर के साथ मध्यम गर्मी आवेदन कर सकते हैं जबकि मुखौटा कार्य करता है
  • अपने कंधे से कंडीशनर को लागू करने वाली छवि 17
    5
    नकाब को हटाने के लिए कुल्ला। अपनी बौछार टोपी से बाहर निकलना और सबसे कम तापमान पर जल से कुल्ला कर सकते हैं जो आप कर सकते हैं। यह मुखौटा निकालने के लिए अपने बाल कुल्ला करने के लिए 3 से 5 मिनट लगते हैं, यह ध्यान रखते हुए कि आपके द्वारा समाप्त होने के बाद कोई बचे नहीं है जब बाल फिसलन नहीं होता है, तो आप जान लेंगे कि आपने पूरे उत्पाद को समाप्त कर दिया है एक बार जब आप यह कर लेंगे, तो आप अपने बालों को सुखा लेंगे और अपने बालों को कंघी कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • नियमित आधार पर ड्रायर, इस्त्री और रसायनों का उपयोग करने से बचें, क्योंकि वे बालों को नुकसान पहुंचाते हैं और इसे सुधारने के लिए आपको अधिक कंडीशनर का इस्तेमाल करना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com