ekterya.com

नेल पॉलिश को सही ढंग से कैसे लागू करें

लागू करें नेल पॉलिश जटिल है और हालांकि यह बहुत अच्छा होगा सैलून लगातार पर एक मैनीक्योर बनने के लिए, यह एक महंगी विचार है। यह एक वर्दी और तेज मैनीक्योर कि एक मैनीक्योर सैलून की तरह दिखता है बनाने के लिए मुश्किल हो सकता है, लेकिन अगर आप सही तरीके से नाखून तैयार करने और एक अच्छी गुणवत्ता पॉलिश का उपयोग, मैनीक्योर पेशेवर लग रही है और एक सप्ताह तक चल सकता है।

चरणों

भाग 1
नाखून तैयार करें

लागू नेल पॉलिश उचित कदम 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने आप को काट लें और अपने नाखूनों को साफ करें अपने नाखूनों पेंट करने के लिए शुरू करने से पहले, यह उन्हें जिस तरह से आप चाहते हैं देने के लिए महत्वपूर्ण है। लंबाई आप चाहते हैं ट्रिम और एक कील फ़ाइल के साथ किनारों दर्ज करने के लिए, आप एक अधिक पॉलिश और सुंदर उपस्थिति को प्राप्त है, और यह तेजी से घुसपैठ करने से रोका जाएगा।
  • जब आपके नाखूनों को मारते हैं, तो फ़ाइल को एक दिशा में ही ले जाना सुनिश्चित करें आपको नाखूनों को आगे पीछे नहीं देखना चाहिए क्योंकि किनारों को बढ़ाया जा सकता है और नाखून विभाजित, तोड़ और छील कर सकते हैं। फाइल को बाएं से दाएं बढ़ने पर फोकस करें और इसे डालने के दौरान नेल के किनारे पर धीरे से स्लाइड करें।
  • 2
    नाखून पोलिश एक चिकनी उपस्थिति को प्राप्त करने और एक पालिशगर चार पक्षों का उपयोग कर खुरदरापन नाखून को खत्म करने, करने के लिए। एक्स के आकार का नाखून और कोई अतिरिक्त Pulas क्योंकि ज्यादा घर्षण होने पर हो सकती है, जो गर्मी जमा और नाखून कमजोर रहेगा स्थानांतरित करने के लिए सुनिश्चित करें।
  • नाखूनों पर बहुत घर्षण पैदा करने से बचने के लिए प्रत्येक आंदोलन के बीच पालिशगर को उठाना सुनिश्चित करें।
  • एक चार तरफा पालिशगर मूल रूप से चार अलग-अलग सतहों वाला एक ब्लॉक होता है, जिसमें बहुत ही कठिन सतह से लेकर बहुत पतली होती है नाखूनों को चमकाने वाली सतह के साथ चमकाने और उन्हें परिभाषित करने के लिए शुरू करें और फिर नाखून को चिकनी और परिष्कृत करने के लिए ठीक अनाज की सतह पर जाएं। इसके बाद, नाखून की खुरदरापन को बाहर करने के लिए बहुत अच्छी अनाज सतह का उपयोग करें और अंत में नाखूनों को बहुत उज्ज्वल छोड़ने के लिए छिद्र सतह का उपयोग करें।
  • लागू नेल पॉलिश ठीक से कदम 3 शीर्षक छवि

    Video: Nail Polish Remover Alternatives: रिमूवर न हो तो इन तरीकों से हटायें नेल पॉलिश | Boldsky

    3
    काटने या काटने से बचें एक नाखून सैलून पर जाकर, कई कलाकारों ने नाखूनों को और अधिक सुखद उपस्थिति देने के लिए अपने कटनी काट दिया होगा जब तक आप एक विशेष नेल तकनीशियन नहीं हैं, तो कटनी को छोड़ दें क्योंकि वे ऐसा कर रहे हैं क्योंकि उनको चोट पहुंचाने का जोखिम नहीं है। कटनी नाखूनों के लिए एक सुरक्षात्मक बाधा है, इसलिए उन्हें काटने के बजाय, एक तेल लागू करें जो हाइड्रेट्स और कटनील को नरम करता है।
  • 4
    अपने नाखूनों को साफ करें नेल पॉलिश लागू करने से पहले, यह सुनिश्चित करें कि अपने नाखूनों गंदगी, नमी और पुराने तामचीनी की बनी हुई है कि नई परत को तोड़ने तामचीनी तेजी क्योंकि तुम नाखून के लिए अच्छी तरह से पालन नहीं कर सकते हैं से मुक्त हैं बनाने के लिए महत्वपूर्ण है। साबुन और पानी से अपने हाथ अवश्य धोएं और अतिरिक्त तेल नाखून दूर करने के लिए एक कपास की गेंद नेल पॉलिश पदच्युत से लथपथ खर्च कर सकते हैं।
  • नाखूनों से अतिरिक्त नमी निकालने के लिए उन्हें धोने के बाद अपने हाथों को सूखना सुनिश्चित करें तामचीनी चिकनी नहीं होगी यदि आपके पास नाखूनों पर पानी गिर जाए
  • Video: DIY कील कला ब्रश! DIY कील कला उपकरण - कैसे एक कील कला Striper ब्रश बनाने के लिए

    लागू नेल पॉलिश उचित कदम 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक अच्छी गुणवत्ता शीशे का आवरण चुनें। आप उपयोग करने वाले तामचीनी का प्रकार एक अच्छा मैनीक्योर प्राप्त करने के लिए आवश्यक होगा जो कि लंबे समय तक रहता है सस्ता तामचीनी से बचें जो आप एक डॉलर या दो के लिए खरीद सकते हैं और उच्च गुणवत्ता वाले तामचीनी में निवेश कर सकते हैं। यह अधिक महंगा हो सकता है, लेकिन यह नाखूनों पर और अधिक टिकाऊ होगा और जल्दी में जार में सूख नहीं होगा
  • कुछ बेहतरीन तामचीनी जो लंबे समय तक साबित हुए हैं और अधिक यूनिफ़ॉर्म स्तर बनाने के लिए साबित हुए हैं वे ब्रांड एस्सी, ओपीआई, आरजीबी, एमएसी से हैं। स्टूडियो, बटर लंदन, ओरली और बचाव ब्यूटी लाउंज
  • एक और ब्रांड है कि यह भी अच्छी गुणवत्ता सूचीबद्ध किया गया है गीले और जंगली Megalast है और हालांकि glazes सस्ता कर रहे हैं, जो लोग उन्हें इस्तेमाल किया है का मानना ​​है कि जब तक महंगा इनेमल के कुछ के रूप में रहता है। आप देख रहे हैं तो अगर एक सस्ता ब्रांड के लिए, इस प्रयास करें।
  • क्योंकि वे स्वास्थ्य के प्रतिकूल प्रभाव जब लंबे समय के लिए इस्तेमाल किया हो सकता है, formaldehyde, टोल्यूनि और dibutyl phthalate: यह भी एक अच्छा विचार इन तीनों रसायन युक्त glazes से बचने के लिए हो सकता है। आप उन्हें कभी कभी का उपयोग करते हैं, तो आप ज्यादा नुकसान नहीं करेंगे। हालांकि, अगर आप विराम के बिना तामचीनी उपयोग करें, यह कुछ glazes कि इन आम रसायन शामिल नहीं है में निवेश करना अच्छा विचार हो सकता है। Essie और मक्खन लंदन ब्रांडों में से कुछ glazes लंबी अवधि के लिए उपयोग करने के लिए सुरक्षित हैं।
  • भाग 2
    नाखूनों को चित्रकारी

    Video: Homemade Nail Polish Remover - Non-Toxic and Acetone Free




    1
    आधार परत लागू करें नाखूनों को तैयार करने के बाद, आपको एक आधार कोट लागू करना चाहिए ताकि तामचीनी लंबे समय तक चलती है और नाखूनों का बेहतर पालन करती है। एक अच्छी गुणवत्ता वाले आधार का प्रयोग करें (जो ऊपर वर्णित ब्रांडों का हो सकता है) और तीन स्ट्रोक के साथ एक पतली परत लागू करें। तामचीनी को लागू करने से पहले आधार कोट सूखी चलो।
    • आधार परत न केवल नाखूनों का पालन करने में मदद करता है (यह आम तौर पर चिपचिपा होता है, जो नाखूनों पर रहने के लिए नाखून में मदद करता है, इसलिए डरना मत), लेकिन यह नाखूनों से दागने से भी रोकता है अंधेरे रंग
  • 2
    तामचीनी की पहली परत को लागू करें और इसे सूखा दें। आधार कोट लगाने के बाद, आप असली तामचीनी लगाने शुरू कर सकते हैं। तामचीनी ब्रश लें और इसे पतली परत बनाने के लिए पर्याप्त मात्रा में विसर्जित करें। फिर, तीन पतली स्ट्रोक के साथ तामचीनी, केंद्र में एक और दो पक्षों पर लागू करें। दूसरी कोट लगाने से पहले दो मिनट के लिए तामचीनी सूखने दें।
  • 3
    एक दूसरे कोट को लागू करें और इसे सूखा दें। तामचीनी सूखने के बाद, आप तीन समान स्ट्रोक की एक ही तकनीक के साथ दूसरी परत आवेदन कर सकते हैं। तामचीनी सूखी चलो और एक तीसरी परत लागू करें यदि आप चाहते हैं कि रंग अधिक तीव्र हो। यदि आप हल्का रंग प्राप्त करना पसंद करते हैं, तो दूसरी परत आखिरी होगी
  • 4
    एक परिष्करण कोट लागू करें नाखूनों के रंग को लागू करने के बाद, आपको एक फिनिशिंग कोट लागू करना होगा ताकि तामचीनी लंबे समय तक रह सके और इसे ब्रेकिंग से रोका जा सके। सुनिश्चित करें कि आपके पास फिनिशिंग कोट लागू करने से पहले सूखे नाखून हैं - उन्हें चिपचिपा महसूस नहीं करना चाहिए। फिर, एक ही दिशा में तीन स्ट्रोक के साथ एक परिष्करण कोट लागू करें। नाखूनों को तोड़ने या तामचीनी को चलाने के लिए रोकने के लिए अपने हाथों से कुछ और करने से पहले इसे सूखने दें।
  • अगर आपको संदेह है कि आपके नाखून सूख रहे हैं और आप उन्हें बर्बाद करने के जोखिम को चलाने से बचने के लिए उन्हें स्पर्श नहीं करना चाहते हैं, तो आप पॉलिश खत्म करने की एक पतली परत को लागू कर सकते हैं। यदि ब्रश किसी भी रंग को दिखाता है, तो इसका मतलब है कि तामचीनी अभी तक सूखी नहीं है और आपको अंतिम परत को लागू करने से पहले कुछ और मिनट इंतजार करना होगा।
  • नाखूनों को तेज़ी से बनाने के लिए, आप उन्हें नल से थोड़ी बर्फ के पानी में या बहुत ठंडे पानी में डूबा सकते हैं। हालांकि, जब तक आप जल्दी में नहीं होते हैं, धीमी सूखने की एक परत को लागू करने के लिए सबसे अच्छा होगा क्योंकि यह आपको और अधिक सुरक्षा देगा।
  • 5
    अपने नाखूनों को छूएं अपने नाखूनों रंग के लिए, आपको ध्यान दिया होगा कि तामचीनी आप अपनी उंगलियों पर ही छोड़ दिया और न केवल नाखून, जो नीचे एक रन बना सकते हैं, लेकिन आप में से बहुत से अपने नाखूनों को स्पर्श कर सकते हैं में आसानी से सिर्फ एक कपास पट्टी का उपयोग करें और एक छोटे से में यह डुबकी नेल पॉलिश हटानेवाला फिर, धीरे-धीरे नाखूनों के चारों ओर अधिक पॉलिश निकाल दें, जब तक कि वे बहुत साफ दिखते न हों।
  • जब तक नाखून सूख न जाए, तब तक इंतजार करना और ऐसा करना उपयोगी हो सकता है। जब आप अपने नाखों को पेंट करते हैं तो आप इसे कर सकते हैं, लेकिन आप धुंधला हो जाने या आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले पॉलिश को हटाने के जोखिम को चलाते हैं। एक खत्म कोट लागू करने और यह सूखी, नेल पॉलिश में थोड़ा और अधिक पॉलिश रिमूवर कील के लिए, प्रतिरोधी हो जाएगा, इसलिए यदि आप यह दुर्घटना से स्पर्श करते समय आप नाखून सुधारना, बहुत कम नुकसान नहीं होगा करने के बाद।
  • लागू नेल पॉलिश सही कदम 11 शीर्षक छवि
    6
    एक शांत क्षेत्र में तामचीनी स्टोर करें जब चमकदार रोशनी या गर्मी से अवगत कराया, नेल पॉलिश रंग और मोटी बदल सकते हैं, तो यह एक अंधेरे, शांत क्षेत्र पर इसे रखने के लिए सबसे अच्छा है। आप लंबे समय तक और एकत्रीकरण को रोकने के है, जो यह आसान लागू करने के लिए कर देगा करने के लिए फ्रिज में यह स्टोर कर सकते हैं।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • नाखून फाइल
    • नेल पॉलिशर
    • नेल पॉलिश
    • आधार परत
    • परिष्करण कोट
    • फाहे
    • नेल पॉलिश हटानेवाला
    • छल्ली तेल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com