ekterya.com

पुरुषों के लिए एक अच्छा बाल देखभाल दिनचर्या कैसे तैयार करें

एक अच्छा बाल देखभाल दिनचर्या एक है जो सरल और प्रभावी है अपने आप को सही उपकरण और बाल रसायन विज्ञान के बारे में जानकारी देने से पहले सबसे बेहतर कदम है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके पास किस प्रकार के बालों और बनावट हैं, आप जल्दी से अपना रूटीन विकसित कर सकते हैं और बहुत आकर्षक बाल हैं

चरणों

भाग 1
मूल रूटीन शुरू करें

एक अच्छा हेयर केयर सामान्य (पुरुषों के लिए) बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1
1
शैम्पू और कंडीशनर को समझदारी से चुनें सभी समान नहीं हैं ऐसे उत्पादों का चयन करें जो आपके बालों के प्रकार के साथ अच्छी तरह से काम करते हैं, इसलिए आपके बालों को उतना अच्छा लगेगा जितना यह हो सके। यदि संभव हो तो, सल्फेट से मुक्त शैम्पू और एक सिलिकॉन मुक्त कंडीशनर की तलाश करें - इन सामग्रियां बालों के लिए मजबूत हैं और समय के साथ शुष्क और सुस्त लग रही हैं। लेबल की जांच करें किस प्रकार के बालों के साथ उत्पादों को अच्छी तरह से काम करने के लिए यहां एक संक्षिप्त गाइड है:
  • सूखे बालों के लिए जो कर्लिंग से ग्रस्त है, मॉइस्चराइजिंग या मॉइस्चराइजिंग उत्पादों में शामिल हैं जिनमें तेल, छोटा और अन्य पौष्टिक तत्व शामिल हैं।
  • तेल या ठीक बालों के लिए, ऐसे उत्पादों को स्पष्ट करने की तलाश करें, जिनमें चाय के पेड़ के तेल और कैमोमाइल जैसे तत्व होते हैं।
  • बालों के लिए देखो जो आसानी से क्षतिग्रस्त हो जाते हैं, ऐसे दृढ उत्पादों की तलाश करें जो प्रोटीन जैसे कोलेजन और केराटिन होते हैं
  • एक अच्छा हेयर केयर सामान्य बनाएं (पुरुषों के लिए) चरण 2 शीर्षक वाला इमेज
    2
    अपने बालों को दो या तीन बार एक सप्ताह में धो लें शायद आपको लगता है कि यह दैनिक रूप से आपके बाल धोने के लिए स्वस्थ है, लेकिन यह ज्यादातर लोगों के लिए वास्तव में बहुत सामान्य है अपने बालों को धोने से भी आपके बालों से सुरक्षात्मक तेलों को निकाल दिया जाता है कि आपकी खोपड़ी स्वाभाविक रूप से पैदा होती है, जिससे आपको कर्लिंग की संभावना अधिक हो जाती है और दुर्व्यवहार हो जाता है। अधिकतर पुरुषों के लिए, सप्ताह में दो से तीन बार के बीच शैम्पू करना बेहतर होता है
  • यदि आपके बाल जल्दी से चिकना हो जाते हैं, तो उस दिन पानी पर ही धो लें, जब आप शैम्पू का उपयोग नहीं करते। पानी तेलों को हटाने के बिना अपने बालों को साफ करेगा
  • जब आप कम धोना शुरू करते हैं, तो जब तक चीजें संतुलित नहीं होतीं, तब तक आपके बाल एक हफ्ते तक बहुत अधिक तेल का उत्पादन जारी रखेंगे। बस धीरज रखो और जल्द ही आपके बालों में अब तक साफ रहेंगे
  • एक अच्छा हेयर केयर सामान्य (पुरुषों के लिए) बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 3
    3
    गर्म पानी के बजाय गर्म या ठंडे पानी का उपयोग करें। गर्म स्नान महान है, लेकिन पानी की गर्मी बाल सूख जाती है अपने बालों को धोने के लिए गर्म या ठंडे पानी का उपयोग करना बेहतर है। यदि आपको बहुत गर्म स्नान करना पड़ता है तो अपने बाल को स्वस्थ और चमकदार दिखने के लिए गरम या ठंडा कुल्ला के साथ खत्म करने का प्रयास करें, जब यह सूख जाता है
  • एक अच्छा हेयर केयर सामान्य (पुरुषों के लिए) चरण 4 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक तौलिया के साथ सूखा को सूंघने के बजाय अपने बाल सूखी बालों को गीला होने पर कमजोर होता है, क्योंकि पानी में फैलाने के लिए बाल केरातिन अणु का कारण बनता है। यही कारण है कि एक कर्कश तौलिया सुखाने वाला उपचार आपके बाल तोड़ सकता है। इसके बजाय, अपने बालों को छूने के लिए तौलिया का उपयोग करें और अतिरिक्त पानी से छुटकारा पाएं, फिर हवा में सूखने दें।
  • भाग 2
    कंघी अपने बाल

    एक अच्छा हेयर केयर सामान्य (पुरुषों के लिए) बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    1
    एक जेल या एक मलम का प्रयोग करें, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं। यदि आप एक साफ और सुव्यवस्थित शैली पसंद करते हैं, तो जेल या मरहम का उपयोग करते हुए अपने बालों को अभी भी गीला है, तो यह पूरे दिन में ताजा तैयार करने में मदद कर सकता है। यदि आपके पास एक छोटा बाल कटवाने है, तो सिक्का आकार के उत्पाद की मात्रा का उपयोग करें, क्योंकि बहुत अधिक उपयोग करने से आपके बाल चिकना लगते हैं।
    • आम तौर पर जेल हल्के होते हैं और आपके बालों पर काम करना आसान होता है। शराब के बिना एक को देखो, क्योंकि शराब अपने बालों को सूखता है
    • मक्खियों और क्रीम घुंघराले बालों के लिए उत्कृष्ट हैं, क्योंकि वे मोटा हैं। वे भी निकालने के लिए और भी कठिन हैं, इसलिए उन्हें कम से कम उपयोग करें
  • एक अच्छा हेयर केयर सामान्य (पुरुषों के लिए) बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 6
    2
    उत्पाद लागू करने के बाद अपने बालों को कंघी यदि आप किसी उत्पाद का इस्तेमाल करते हैं, तो अपने बालों में इसे वितरित करने के लिए कंघी का उपयोग करें। फिर एक तरफ या दूसरे पर एक साफ पट्टी बनायें और अपने बाल की व्यवस्था करें जैसे आप चाहते हैं आमतौर पर यह आपके बाल बढ़ने की दिशा में सबसे अच्छा होता है: मुंह के पीछे और अपने बालों के किनारों और आगे बढ़ने में बालों को कंघी करना। यदि आपके बाल लंबे समय से सामने होते हैं, तो यह आपकी लाइन के विपरीत दिशा में फैलता है।
  • यदि आपके बालों का घुंघराले या लहराती है, तो सभी टेंगल्स को खत्म करने के लिए एक व्यापक दांत संयोजन का उपयोग करें या पूरी तरह से तलाशी दे। एक पतली दांत संयोजन का उपयोग करके अपने बाल को कर्ल के रूप में जाना जाएगा।
  • आपको हमेशा अपने बालों को कंघी करने की ज़रूरत नहीं है अलग-अलग शैलियों के साथ प्रयोग, इसे एक कटा हुआ प्रभाव देने के लिए एक लकीर या ऊर्ध्वाधर कंघी बनाने के बजाय शीर्ष भाग को दबाने की कोशिश करें।



  • एक अच्छा हेयर केयर सामान्य (पुरुषों के लिए) बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 7
    3
    मामूली हेयर ड्रायर का प्रयोग करें हेअर ड्रायर का प्रयोग करना जल्दी से अपने बालों को सूखने का एक अच्छा तरीका है, लेकिन हर दिन ऐसा करने से अंततः बालों के झड़ने के कारण पैदा हो जाएगा यदि आप बालों के झड़ने के बारे में चिंतित हैं, तो ड्रायर को त्याग दें और अपने बालों को हवा सूखने दें।
  • ड्रायर के साथ अपने बालों को सुखाने पर, बाल विकास की दिशा में उसे निर्देशित करें ताकि आपके बाल चिकनी रह सकें
  • या यदि आप अधिक मात्रा चाहते हैं, तो उसे सुखाकर बाल विकास की दिशा में निर्देश दें
  • एक अच्छा हेयर केयर सामान्य (पुरुषों के लिए) बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 8
    4
    अच्छी हालत में लंबी शैलियों को रखें। यदि आपके बाल 2.5 से.मी. या 5 सेंटीमीटर से अधिक लंबे हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ अतिरिक्त कदम उठाने होंगे कि यह अच्छी स्थिति में है और अच्छा लग रहा है।
  • एक गहरी कंडीशनर लागू करें अगर आपके बाल कर्ल एक गहरी कंडीशनिंग उत्पाद खरीदें और अच्छी हालत में अपने बालों को रखने के लिए सप्ताह में एक बार इसका इस्तेमाल करें।
  • एक ब्रश के बजाय एक विस्तृत दांत कंघी का प्रयोग करें। ब्रश लंबे बालों को तोड़ते हैं - जगह में एक विस्तृत दांत कंघी के साथ टेंगल्स को खत्म करते हैं।
  • केशिका तेल पर विचार करें अपने बालों पर थोड़ी मात्रा में तेल का प्रयोग करते हुए यह गीला होता है, कंडीशनर के रूप में बिना कुल्ला कहेगा थोड़ा छोटा है
  • एक अच्छा हेयर केयर रूटीन (पुरुषों के लिए) बनाएँ शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    5
    हेयरड्रेसर को नियमित रूप से देखें एक शानदार दिनचर्या में कोई फर्क नहीं पड़ेगा यदि आप शुरू करने के लिए ढलान वाले बाल के साथ काम करना शुरू करते हैं। कुछ पुरुष एक महीने में एक बार काट देते हैं, जबकि हर तीन महीने में यह दूसरों के लिए पर्याप्त होता है अपना रूटीन ढूंढें और इसके साथ जारी रखें
  • भाग 3
    बालों के झड़ने की देखभाल करें

    एक अच्छा हेयर केयर सामान्य (पुरुषों के लिए) बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 10

    Video: त्वचा को साफ स्वस्थ रखने के टिप्स - Onlymyhealth.com

    1
    स्नान में अपने खोपड़ी मालिश मालिश से खून का संचलन बढ़ जाता है, जो बाल वृद्धि को उत्तेजित करता है। यह आपके बाल बनाए रखने में आपकी मदद कर सकता है और नए बालों को भी बढ़ सकता है। अपनी उंगलियों का प्रयोग करें, अपनी खोपड़ी को परिपत्र गति के साथ रगड़ने के लिए और उन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करें जहां आप बाल खो देते हैं।
    • यह माना जाता है कि कुछ तेल अधिक वृद्धि को प्रोत्साहित करते हैं। शैंपू से धोने से पहले नारियल के तेल, चाय के पेड़ के तेल या बादाम के तेल के साथ मालिश करने की कोशिश करें, फिर तेल कुल्ला।
  • Video: हमेशा जवान रहने का बेहद खास प्राचीन रामबाण नुस्खा॥How to Stay Young and Energetic

    एक अच्छा हेयर केयर सामान्य (पुरुषों के लिए) बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 11
    2
    मोटे तौर पर अपने बालों का इलाज न करें यदि आप शैम्पू के साथ इसे साफ़ करते हैं, तो आपके बालों को तोड़ने और गिरने की संभावना अधिक होगी, गर्म पानी का उपयोग करके इसे कुल्ला दें और फिर इसे तौलिया के साथ फिर से साफ़ करें। अपनी रूटीन के हर चरण में देखभाल के साथ अपने बालों का इलाज करें
  • एक अच्छा हेयर केअर सामान्य (पुरुषों के लिए) बनाएँ शीर्षक वाला चित्र चरण 12

    Video: Bangalore days full Hd Malayalam movie with English and Hindi Subtitles

    3
    एक संतुलित आहार बनाए रखें कुछ आवश्यक पोषक तत्व हैं जो बालों को प्रचुर मात्रा में और मजबूत रखने में मदद करते हैं। सुनिश्चित करें कि आपका आहार अंदर से बाहर से अपने बालों को पोषण करने के लिए अच्छी तरह से संतुलित है। यदि आपका आहार आपके बालों के लिए स्वस्थ नहीं है तो सामयिक उत्पादों का उपयोग करना काम नहीं करेगा आपको यही चाहिए:
  • प्रोटीन। अपने बालों को स्वस्थ रखने के लिए मांस, अंडे, नट, अनाज और प्रोटीन के अन्य स्रोत खाएं
  • विटामिन बी। वे मांस, अंडे और हरी पत्तेदार सब्जियों में पाए जाते हैं। यदि आप एक शाकाहारी हैं, तो आपको विटामिन बी की खुराक लेने की आवश्यकता हो सकती है।
  • ओमेगा -3 फैटी एसिड। सैल्मन, सार्डिन, एवोकाडेस और नट्स में बहुत महत्वपूर्ण पोषक तत्व होते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपनी उंगलियों के सुझावों या अपनी उंगलियों के सुझावों के साथ अपनी खोपड़ी को मालिश करें, नाखूनों के नहीं।
    • यदि आप बहुत कम बाल कटवाने में रहते हैं, तो संभवत: आपको स्टाइल उपचार की ज़रूरत नहीं होगी, क्योंकि आपके सिर से तेल आपके बाल के लिए पर्याप्त होगा और मूल रूप से छोटे बाल अकेले कंपाए जा सकते हैं।
    • अपने बालों को अपने भरोसेमंद नाई के साथ नियमित रूप से काटें।
    • बालों के उत्पादों के साथ कंजूस मत बनो सस्ता उत्पाद आपके बालों को सूखे या तेल देगा। एक जेल, एक मरहम, अच्छी गुणवत्ता के फोम और किसी भी अन्य उत्पाद को अपने बालों के प्रकार के लिए उपयुक्त खोजें। वे थोड़ा महंगा हो सकते हैं, लेकिन आपको बहुत कुछ करने के लिए थोड़ा सा उपयोग करने की आवश्यकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com