ekterya.com

कैसे एक टोपी आकार करने के लिए

बैरट एक प्रकार की टोपी हैं और आम तौर पर इसे महसूस किया जाता है और शीर्ष पर सपाट होते हैं। 1 9वीं शताब्दी में फ्रांस और स्पेन में बैरेट लोकप्रिय हो गए थे और अब भी इन संस्कृतियों से जुड़े हुए हैं। उनका उपयोग उनके गणराज्य के भाग के रूप में कई सैन्य और पुलिस अधिकारियों द्वारा भी किया जाता है, एक शैली में जो उनके नागरिक समकक्षों से काफी अलग है। हालांकि कुछ संगठनों ने प्र preformed berets बनाने शुरू कर दिया है, हालांकि, कई समान बेरेट्स अभी भी उपयोगकर्ता को उन्हें खूबसूरत दिखने के लिए एक विशेष आकार देने की आवश्यकता है।

चरणों

विधि 1
पता लगाएँ कि कैसे सही ढंग से बीट का उपयोग करें

आकृति शीर्षक एक बैरीट चरण 1
1
अपने संगठन के ड्रेस कोड को जानें यद्यपि निम्नलिखित का उपयोग वर्दी की बीयर के लिए सामान्य गाइड के रूप में किया जा सकता है, आपको उन अनूठे नियमों को जानना होगा जिन्हें आपको अनुसरण करना आवश्यक हो सकता है
  • यदि आप एक फैशन सहायक के रूप में एक टोपी पहनते हैं, तो वास्तव में जिस तरह से आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं, वहां कोई सीमा नहीं है (जब तक आप इसे सिर के ऊपर पहनते हैं)। एक टोपी पहनने का सबसे लोकप्रिय आकस्मिक तरीका यह है कि उसे बिना तराजू का उपयोग करना चाहिए और झुका हुआ ताकि किनार का कवच माथे के पार हो। सामान्य तौर पर, आरामदायक बकरियों को फ्लफ़ को हटाने के अलावा उन्हें कोई भी आकार देना नहीं पड़ता है।
  • आकृति का शीर्षक एक आकार का आकार 2
    2
    बीटेट को सही ढंग से संरेखित करें आम तौर पर, इसका मतलब है कि माथे के किनारे सीधे किनारे के साथ टोपी पहनना। संयुक्त राज्य की सेना की आवश्यकता है कि किनारे भौंहों से ऊपर 2.5 सेमी (1 इंच) हो। यदि आपके संगठन को एक हड़बड़ी बैज की आवश्यकता है, तो इसे बायां आंख के ऊपर गठबंधन किया जाना चाहिए।
  • अतिरिक्त सामग्री मोड़ और सिर के दाईं ओर गिर जाएगी। सामान्य तौर पर, यह एक कारण है कि एक टोपी का आकार होना चाहिए, क्योंकि यह नया होने पर इस आकार को बनाए रखने के लिए सबसे अधिक संभावना है।
  • आकृति का शीर्षक एक आकार का आकार 3
    3
    उचित केश रखिए बाल शैलियों का उपयोग न करें जो धनुष के आकार को बिगाड़ सकते हैं, जैसे धनुष या उच्च घोड़े बैंग्स को टोपी के सामने के किनारे से आगे नहीं बढ़ाना चाहिए। कुछ संगठन, जैसे कि यूनाइटेड किंगडम के रॉयल एयर फोर्स, की आवश्यकता होती है कि जिन लोगों के लंबे बाल होते हैं, उन्हें एक हेयरनेट के साथ रखें, जो उनके बाल के समान रंग हैं।
  • विधि 2
    बीट को आकार देने के लिए मूलभूत बातें जानें

    आकृति शीर्षक एक आकार 4
    1
    अपने सिर के लिए रोटेट समायोजित करें यदि बीट समायोज्य है, तो इसे अपने सिर पर रखें और इसे सही आकार में समायोजित करें। बीट को गीला करने से पहले इस चरण को पूरा करना सुनिश्चित करें, क्योंकि एक गीली बीट खिंचाव या सिकुड़ सकती है। यदि आप टोपी समायोजित नहीं कर सकते हैं ताकि यह आपके सिर पर पूरी तरह से फिट हो, तो आपको एक अलग आकार के एक गोलाकार की आवश्यकता हो सकती है।
  • आकृति का शीर्षक एक आकार का बिछा चरण 5
    2
    अस्तर निकालें बीरेट के काले भीतरी परत को काटें, लेकिन सावधानी बरतें बाएं बाहरी परत को नुकसान न करें। इस अस्तर को हटाने से आपको अधिक आसानी से आकार देने में मदद मिलेगी। ध्यान दें कि सभी बीरीटों में यह घटक नहीं होगा
  • आकृति का शीर्षक एक आकार का आकार 6



    3
    किसी भी प्रकार की मछली निकालें आम तौर पर, यह आपके बीरेट को आकार देने के बाद किया जाता है हालांकि, यदि आपके टोरी पहले से ही इसे आकार देने से पहले दिखाई दे रही है, तो इसे गीला करने से पहले दाढ़ी, सूखने के बाद इसे करने के अलावा। आरामदायक बकरियों के मामले में, यह एकमात्र कदम हो सकता है जिसे आप का पालन करना चाहिए। बीरेट से लिंट को हटाने के कई तरीके हैं:
  • डिस्पोजेबल रेजर का उपयोग करें यह सबसे आसान और सबसे आम तरीका है धीरे से एक दिशा में शेर पर शेवर पास ही। सुनिश्चित करें कि आप एक ही स्थान पर कई बार पास नहीं करते हैं, क्योंकि आप सामग्री को बहुत ज्यादा पहनने का जोखिम चलाते हैं।
  • इसे कैंची से सावधानी से काटें। यह विधि बेहतर है अगर दृश्य फ्लफ़्स का केवल एक समूह होता है। उन्हें आधार से काटें, कैंची को रखकर शराब के साथ फ्लश करें। सबसे सटीक नियंत्रण संभव के लिए छल्ली कैंची का उपयोग करें।
  • लाइटर को हल्का बना लें लाइटर को एक जगह पर पकड़ कर रखें और ध्यान से इसे छूने के बिना लौ पर चढ़ो। इसके बजाय "हजामत" सभी टोपी, केवल उन क्षेत्रों को पारित करते हैं जहां एक प्रकार का वृक्ष दिखाई दे रहा है। यद्यपि यह विधि गलत तरीके से किया जाता है तो बीरिट को नुकसान पहुंचा सकता है, हालांकि, एक सैन्य टोपी से लिंट को हटाने का पारंपरिक तरीका आमतौर पर माना जाता है। सिगरेट लाइटर का इस्तेमाल करते समय सावधानी बरतें
  • विधि 3
    एक सैन्य वर्दी की टोपी को आकार देने

    आकृति का शीर्षक, एक आकार का आकार 7
    1
    बीट गीले गर्म पानी में झुको लेना। यदि बीरेट के पास एक ढाल के रूप में एक बैज है, तो इसे जितना संभव हो उतना पानी से दूर ले जाएं।
    • नोट: यदि आप काली सीमा पर गर्म पानी का उपयोग करते हैं, तो बीट हट जाएगी। यदि बीट बहुत बड़ा है, तो गर्म पानी का उपयोग करना एक अच्छा विचार है। यदि बीट पहले से ही आपके सिर पर आराम से फिट बैठता है, तो गर्म पानी से बचने के लिए सुनिश्चित करें
  • Video: Powerslide One Wave Blue and Pink skates - Rolling Reviews

    आकृति का शीर्षक एक आकार के शीर्ष 8
    2
    अधिक पानी निकालें धीरे-धीरे ब्रीफ को बाहर निकालने के द्वारा आप सभी अतिरिक्त पानी से छुटकारा पा सकते हैं यह अभी भी गीला हो जाएगा, लेकिन सुनिश्चित करें कि अब और अधिक पानी की सूई नहीं।
  • आकृति शीर्षक एक बैरीट चरण 9
    3
    टोपी आकार अपने सिर पर गीली बीट रखें। इसे ऊपर उठाने के लिए ऊपर की तरफ खींचो। अगर आपका संगठन मानक 1 प्रारूप में वर्णित मानक फॉर्म का उपयोग करता है, तो सभी अतिरिक्त कपड़े को सिर के दाहिनी ओर ले जाएं, इसे अपने हाथों से झुकाना इस क्रिया को दोबारा दोहराएं, यह सुनिश्चित कर लें कि शीर्ष पर कपड़े पूरी तरह से चिकनी है
  • आकृति शीर्षक एक बैरीट चरण 10
    4

    Video: प्रेगनेंसी के बाद स्तन को सही आकार में कैसे लाए/how to tight breast get good shape after pregnancy

    अपने सिर पर छिद्र सूखें। ऐसा करने से बीरेट को सिकुड़ने से बहुत अधिक रोक दिया जाएगा और इसे सिर पर निर्भर करते हुए अधिक सटीक आकार दिया जाएगा। यदि जरूरी हो, तो आपको एक हाथ से फांसी को पकड़ना पड़ सकता है जब तक कि यह सुरक्षित न हो। यदि आप कुछ घंटों के बाद भी थोड़ा गीला हो तो आप अपने टोहट को निकाल सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • बहुत सावधान रहें जब इसे शेविंग या फैलाए जाने के लिए टोपी को नुकसान न करें।
    • हमेशा अपने सिर पर टोपी डाल करने से पहले अतिरिक्त पानी नाली सुनिश्चित करें

    चेतावनी

    • यदि बीरेट के पास किसी भी चमड़े के हिस्से हैं, तो सावधान रहें कि इसे विसर्जित या गीला न करें। जल को क्षति या क्षतिग्रस्त कर सकते हैं जो विशेष रूप से पानी के खिलाफ नहीं किया गया है।
    • इस बात को ध्यान में रखें कि उपयोगकर्ता को प्रपत्र देने के लिए सभी बकरियां नहीं बनाई गई हैं। उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका की सेना द्वारा आपूर्ति की गई कुछ बीयरियों को सूखे-साफ होने की सिफारिश की जाती है और उन्हें जलमग्न नहीं होना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com