ekterya.com

कैसे शॉर्ट्स ब्लीच करने के लिए

फ़ैडे डेनिम फैशन वस्त्रों पर पैसे बचाने के दौरान अपनी शैली को निजीकृत करने का एक शानदार तरीका है। सिर्फ कुछ घरों की सामग्री के साथ, आप एक बना सकते हैं देखो शैली

अपने शॉर्ट्स या सामान्य डेनिम पैंट के लिए ओम्ब्रे, फीड या साफ़। घर पर शॉर्ट्स ब्लिच कैसे सीखें इस लेख को पढ़ें।

चरणों

विधि 1
बुनियादी आकार शॉर्ट्स फीका

ब्लीच शॉर्ट्स चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
1
सामग्री इकट्ठा इस परियोजना के लिए आपको शॉर्ट्स, रबर के दस्ताने, ब्लीच, थोड़ा पानी और साबुन की एक जोड़ी की आवश्यकता होगी। आपके शॉर्ट्स में फिट होने के लिए आपको एक बाल्टी या एक प्लास्टिक टब की ज़रूरत भी होगी। यदि आपके पास शॉर्ट्स नहीं है, तो आप पुराने जीन्स की एक जोड़ी के पैरों को काटकर उन्हें बना सकते हैं।
  • Video: बिना वैक्सिंग के हाथ पैरों से हटाए बाल Waxing Tips | Remove Hair Without Waxing - Beauty Tips

    ब्लीच शॉर्ट्स स्टेप 2 नाम वाला छवि
    2
    एक अच्छी तरह से हवादार क्षेत्र में टब परिवहन। ली एक मजबूत गंध बंद देता है और आपको सुन्न महसूस कर सकता है। काम करने के लिए सबसे अच्छी जगह बाहर है हालांकि, अगर आप ऐसा नहीं कर सकते, तो सुनिश्चित करें कि कम से कम एक विंडो खोलें। इसके अलावा, यदि आप कमरे में प्रशंसक रखेंगे तो आपके पास अधिक वेंटिलेशन होगा।
  • ब्लीच शॉर्ट्स स्टेप 3 नामक छवि
    3
    रबर के दस्ताने रखो। यद्यपि आप पतला ब्लीच के साथ काम करेंगे, आपको अपनी त्वचा की रक्षा करने की आवश्यकता होगी। ब्लीच कॉस्टिक है और आपकी त्वचा को जलन या जला सकता है।
  • ब्लीच शॉर्ट्स चरण 4 नामक छवि
    4
    ब्लीच और पानी के साथ टब भरें आपको तरल ब्लीच का एक हिस्सा और पानी के तीन से चार हिस्सों की आवश्यकता होगी। ब्लीच और पानी की मात्रा का उपयोग आप ट टब और शॉर्ट्स के आकार पर निर्भर करेंगे। आपको पानी और ब्लीच समाधान काफी गहराई से प्राप्त करना चाहिए ताकि आप उन्हें टब में डालते समय शॉर्ट्स पूरी तरह डूबे हुए हों।
  • Video: SPRING CLOTHING HAUL 2016! | We Are The Davises

    ब्लीच शॉर्ट्स स्टेप 5 नाम वाली छवि
    5
    ब्लीच समाधान में शॉर्ट्स रखो। सुनिश्चित करें कि वे पूरी तरह से जलमग्न हैं। यदि वे शीर्ष पर फ्लोट करना जारी रखते हैं, तो आप उन्हें एक भारी ऑब्जेक्ट, जैसे कांच के फूलदान या पत्थरों की एक जोड़ी से कम कर सकते हैं
  • ब्लीच शॉर्ट्स चरण 6 के शीर्षक वाला छवि
    6
    शॉर्ट्स फीड होने दें आप ब्लीच समाधान से शॉर्ट्स को निकालने और ब्लीच-प्रतिरोधी सतह पर सूरज में छोड़कर ऐसा कर सकते हैं, या आप कई घंटों के लिए उन्हें समाधान में छोड़ सकते हैं। जब आप सूरज में या ब्लीच समाधान में शॉर्ट्स छोड़ते हैं, तो उस समय पर निर्भर करता है कि मूल रंग कितना गहरा होता है और आप इसे कैसे साफ़ करना चाहते हैं। इस प्रक्रिया में कुछ घंटे एक दिन तक लग सकते हैं।
  • शॉर्ट्स को जांचने पर विचार करें हर दो या तीन घंटे यह लाइ कास्टिक है और आपके शॉर्ट्स के कपड़े खा सकता है। बहुत अधिक ब्लीच या अपने शॉर्ट्स को बर्बाद करने से बचने के लिए, यदि संभव हो तो हर चार घंटे की जांच करने की योजना बनाएं अब आप ब्लीच समाधान में शॉर्ट्स छोड़ देते हैं, फाइबर कमजोर हो जाते हैं।
  • ब्लीच शॉर्ट्स चरण 7 नामक छवि
    7
    ब्लीच समाधान से शॉर्ट्स निकालें एक बार जब आप चाहते हैं कि शॉर्ट्स स्पष्ट दिखते हैं तो उन्हें ब्लीच समाधान से हटा दें और अतिरिक्त नमी से छुटकारा पाने के लिए उन्हें निचोड़ दें। यदि आप उन्हें सूरज में छोड़ देते हैं, तो उन्हें वहां से हटा दें।
  • ब्लीच शॉर्ट्स स्टेप 8 नाम वाली छवि
    8
    साबुन और ठंडे पानी से शॉर्ट्स धो लें थोड़ा सा साबुन को अपने शॉर्ट्स में सावधानी से रखें और उन्हें ठंडे पानी से कुल्ला दें जब तक आप ब्लीच की गंध नहीं कर सकते। साबुन कपड़े को पीले रंग से रोका जा सकता है।
  • ब्लीच शॉर्ट्स स्टेप 9 नाम वाली छवि
    9
    शॉर्ट्स सूखी आप इसे कुछ ही मिनटों के लिए सूरज में या कपड़े के ड्रायर में रखकर ऐसा कर सकते हैं।
  • विधि 2
    तकनीक के साथ फ़ॉडे शॉर्ट्स ombré और विसर्जन द्वारा उन्हें डाई

    ब्लीच शॉर्ट्स स्टेप 10 नाम वाली छवि
    1
    सामग्री इकट्ठा इस परियोजना के लिए आपको शॉर्ट्स, रबर के दस्ताने, थोड़ा सा पानी, ब्लीच और थोड़ा सा साबुन की जरूरत होगी। शॉर्ट्स के लिए आराम से फिट होने के लिए आपको एक बाल्टी या एक प्लास्टिक टब की काफी आवश्यकता होगी। यदि आपके पास शॉर्ट्स नहीं है, तो आप उन्हें कुछ पैंट के पैरों को काटकर बना सकते हैं।
    • एक प्रभाव प्राप्त करने के लिए और अधिक नाटकीय, गहरे रंग डेनिम पहनने पर विचार करें
    • यह आवश्यक नहीं है कि आपको पतलून के लिए एक पिछलग्गू मिल जाए, लेकिन उन्हें उन्हें डालने के लिए लाइने में डालने के लिए उपयोगी हो सकता है।
  • ब्लीच शॉर्ट्स स्टेप 11 नाम वाली छवि
    2
    निर्णय लें कि आप कितना प्रभाव महसूस कर सकते हैं मैं ऑम्ब्रे। एक धोने योग्य कपड़े मार्कर का उपयोग कर कपड़े पर एक निशान बनाओ
  • ब्लीच शॉर्ट्स स्टेप 12 नाम वाली छवि
    3
    एक अच्छी तरह हवादार क्षेत्र में टब रखें। काम करने के लिए सबसे अच्छी जगह बाहर है, लेकिन यदि यह संभव नहीं है, तो आप एक खुली खिड़की के साथ घर के अंदर काम कर सकते हैं। यदि आप अतिरिक्त वेंटिलेशन चाहते हैं, तो आप कमरे में एक प्रशंसक छोड़ सकते हैं।
  • ब्लीच शॉर्ट्स चरण 13 के शीर्षक वाला छवि
    4
    रबर के दस्ताने रखो। यद्यपि आप पतला ब्लीच के साथ काम करेंगे, आपको अपने हाथों की रक्षा करनी होगी। ब्लीच कॉस्टिक है और आपकी त्वचा को जला कर सकती है अगर आप सावधान न हों
  • ब्लीच शॉर्ट्स स्टेप 14 नाम वाली छवि
    5
    ब्लीच और पानी के साथ टब भरें आपको तरल शराब का एक हिस्सा और पानी के दूसरे भाग की आवश्यकता होगी। ब्लीच और पानी की मात्रा का उपयोग आप ट्यूब और शॉर्ट्स के आकार पर निर्भर करेंगे।
  • ब्लीच शॉर्ट्स स्टेप 15 नामक छवि
    6
    ब्लीच समाधान में शॉर्ट्स रखो। आपके द्वारा बनाए गए चिह्न के नीचे 5 सेमी (2 इंच) शॉर्ट्स विसर्जित करें अंत में, ब्लीच धीरे-धीरे शॉर्ट्स के शेष हिस्से में बढ़ेगा और निशान को छू जाएगा।
  • आधे में शॉर्ट्स तह करना और एक पिछलग्गू पर उन्हें रखने पर विचार करें। इस तरह, आप ब्लीच समाधान से उन्हें आसानी से हटा सकते हैं। पिछलग्गू का वजन भी पैंट को ब्लीच समाधान में गिरने से रोक देगा।
  • ब्लीच शॉर्ट्स स्टेर 16 नाम वाली छवि
    7
    शॉर्ट्स को दस मिनट के लिए समाधान में छोड़ दें। ऐसा करने के बाद, आप यह देखना शुरू करेंगे कि वे उस समय के दौरान थोड़े फीका पड़ते हैं। यदि आप गहरे रंग के शॉर्ट्स की एक जोड़ी के साथ काम करने जा रहे हैं, तो आप उन्हें ब्लीच समाधान में कुछ और मिनटों के लिए छोड़ सकते हैं।
  • ब्लीच शॉर्ट्स स्टेप 17 नाम वाली छवि
    8
    ब्लीच समाधान से शॉर्ट्स निकालें और उन्हें कुल्ला। लगभग दस मिनट के बाद, शॉर्ट्स को पानी से हटा दें और ठंडा, ठंडा पानी का उपयोग करके कुल्ला। ऐसा करके, आप नरम विरंजन कर देंगे।
  • यदि आप विसर्जन से अपने शॉर्ट्स डाई करना चाहते हैं, तो उन्हें ब्लीच समाधान से निकालना न दें। बस उन्हें ब्लीच समाधान में छोड़ दें जब तक आप स्पष्टता प्राप्त नहीं कर लेते। विसर्जन तकनीक के साथ रंगे शॉर्ट्स तकनीक के साथ रंगे रंग की तुलना में अधिक परिभाषित रेखा है मैं ऑम्ब्रे।
  • ब्लीच शॉर्ट्स स्टेप 18 नाम वाली छवि
    9
    शॉर्ट्स को ब्लीच समाधान में वापस रखें। एक प्रभाव प्राप्त करने के लिए अधिक नाटकीय नाटक, शॉर्ट्स वापस ब्लीच समाधान में डाल दिया लेकिन केवल आंशिक रूप से। जैसे ही आप पहली बार किया था उतना ज्यादा उन्हें डूब नहीं। इस तरह, आप शॉर्ट्स के निचले हिस्से को हल्का कर देंगे और एक प्रभाव पैदा करेंगे मैं ऑम्ब्रे।
  • ब्लीच शॉर्ट्स स्टेप 1 9 शीर्षक वाली छवि
    10
    समाधान बंद शॉर्ट्स निकालें और उन्हें कुल्ला। निकालें उन्हें अतिरिक्त नमी को हटाने और साबुन और ठंडे पानी का उपयोग करके कुल्ला जब तक आप ब्लीच की गंध नहीं कर सकते। साबुन पीले धब्बे बनाने से ब्लीच को रोकने में मदद करेगा।
  • ब्लीच शॉर्ट्स स्टेप 20 नामक छवि
    11
    शॉर्ट्स सूखी आप उन्हें सूरज में छोड़कर या कपड़े सुखाने वालों में रखकर ऐसा कर सकते हैं।
  • विधि 3
    पीठ पर गाँठ के साथ डाइंग तकनीक लागू करें

    ब्लीच शॉर्ट्स स्टेप 21 नाम वाली छवि
    1
    सामग्री इकट्ठा इस परियोजना के लिए, आपको शॉर्ट्स, रबर के दस्ताने, पानी, ब्लीच, थोड़ा सा साबुन और इलास्टिक बैंड की एक जोड़ी की आवश्यकता होगी। शॉर्ट्स के लिए आराम से फिट होने के लिए आपको एक बाल्टी या एक प्लास्टिक टब की काफी आवश्यकता होगी।
    • यदि आपके पास डेनिम शॉर्ट्स की एक जोड़ी नहीं है, तो उन्हें जीन्स की एक जोड़ी के पैरों को काटने के लिए करें।
  • ब्लीच शॉर्ट्स स्टेप्स 22 नाम वाली छवि
    2
    एक अच्छी तरह हवादार क्षेत्र में प्लास्टिक की टब ले लो ऐसा करने के लिए सबसे अच्छी जगह बाहर है क्योंकि पर्याप्त ताजी हवा है और आपको दंग रह जाने की संभावना कम है। यदि आप बाहर काम नहीं कर सकते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास खुली खिड़की है अपने कार्यक्षेत्र में एक प्रशंसक चालू करना अतिरिक्त वेंटिलेशन प्रदान करेगा।
  • ब्लीच शॉर्ट्स 23 शीर्षक वाला छवि
    3
    रबर के दस्ताने रखो। यद्यपि आप पतला ब्लीच के साथ काम करेंगे, आपको अपनी त्वचा की रक्षा करना चाहिए। ब्लीच यह जलन या जला सकता है।
  • ब्लीच शॉर्ट्स स्टेप्स 24 नाम वाली छवि
    4
    ब्लीच और पानी के साथ टब भरें आपको तरल शराब के एक हिस्से और ठंडे पानी के दूसरे हिस्से की आवश्यकता होगी। ब्लीच और पानी का उपयोग आप की मात्रा टब और शॉर्ट्स के आकार पर निर्भर करेगा। पानी और ब्लीच का समाधान शॉर्ट्स को पूरी तरह से डूबने के लिए पर्याप्त होना चाहिए।
  • ब्लीच शॉर्ट्स स्टेप 25 नाम वाली छवि
    5



    शॉर्ट्स के आसपास लोचदार बैंड टाई कुछ लोचदार बैंड ले लो और शॉर्ट्स के छोटे हिस्सों को बांधना शुरू करें। आप बैंड को बेतरतीब ढंग से एक स्टार प्रभाव को प्राप्त करने के लिए छोटे सुझाव बनाने वाले शॉर्ट्स के चारों ओर टाई कर सकते हैं। तुम भी एक शॉर्ट्स बनाने निचोड़ कर सकते हैं "रस्सी" और इसके आस-पास 8 से 10 सेंटीमीटर (3 से 4 इंच) के अंतराल पर लचीले बैंड को हवा दें।
  • ब्लीच शॉर्ट्स स्टेप 26 नाम वाली छवि
    6
    एक टब में शॉर्ट्स रखो उन्हें नीचे दबाएं ताकि वे ब्लीच और पानी के समाधान में पूरी तरह डूबे हुए हों। यदि शॉर्ट्स शीर्ष पर फ़्लोट करना जारी रखते हैं, तो आप उन्हें भारी ऑब्जेक्ट, जैसे फूलदान या कुछ पत्थरों के कपड़ों पर रखकर कम कर सकते हैं।
  • ब्लीच शॉर्ट्स चरण 27 के शीर्षक वाला छवि
    7
    टब में शॉर्ट्स छोड़ दें जब तक वे इच्छित स्पष्टता प्राप्त नहीं कर लेते हैं। अब आप ब्लीच और पानी के समाधान में उन्हें छोड़ दें, जितना अधिक वे साफ हो जाएंगे। सामान्य तौर पर, आप लगभग 20 मिनट के बाद कुछ परिणाम देखने लगेंगे। हालांकि, ब्लीच समाधान में शॉर्ट्स को बहुत लंबे समय तक न छोड़ें या आप कपड़े को नुकसान पहुंचाएंगे।
  • ब्लीच शॉर्ट्स स्टेप 28 नामक छवि
    8
    टब से शॉर्ट्स निकालें एक बार शॉर्ट्स आप चाहते हैं स्पष्टता के स्तर तक पहुँच चुके हैं, उन्हें टब से हटा दें। उन्हें अतिरिक्त नमी से छुटकारा पाने के लिए निकालें।
  • ब्लीच शॉर्ट्स स्टेप 2 9 शीर्षक वाला इमेज
    9
    लोचदार बैंड को काटें। कैंची के साथ लोचदार बैंड को काटें सावधान रहें कि शॉर्ट्स के कपड़े काट न दें।
  • ब्लीच शॉर्ट्स स्टेप 30 नामक छवि
    10
    साबुन और ठंडे पानी का उपयोग कर शॉर्ट्स कुल्ला। थोड़ा सा साबुन को शॉर्ट्स पर सावधानी से लागू करें और ठंडे पानी का उपयोग करके कुल्ला करें जब तक आप ब्लीच की गंध नहीं कर सकते। साबुन पीले कपड़े से धुंधला होने से ब्लीच को रोक देगा।
  • ब्लीच शॉर्ट्स स्टेप 31 नाम वाली छवि
    11
    शॉर्ट्स सूखी आप उन्हें सुखाने के लिए सूरज में लटका सकते हैं या उन्हें कुछ मिनट के लिए कपड़े सुखाने की मशीन में रख सकते हैं।
  • विधि 4
    डाई फीका शॉर्ट्स

    ब्लीच शॉर्ट्स चरण 32 का शीर्षक चित्र
    1
    फीका शॉर्ट्स की एक जोड़ी के साथ शुरू करो। आप पूरी तरह से फीका शॉर्ट्स पहन सकते हैं, तकनीक के साथ फीका शॉर्ट्स पहन सकते हैं ओमब्रे या गाँठों के साथ रंगाई की तकनीक के साथ। यदि आप शॉर्ट्स को कैसे ब्लीच करना सीखना चाहते हैं, तो इस आलेख में विरंजन शॉर्ट्स के बारे में एक संदर्भ के रूप में लें, तकनीक का उपयोग करके उन्हें विरंजन करें ओम्ब्रिए या पीठ पर गाँठों के साथ डाइंग तकनीक।
  • ब्लीच शॉर्ट्स स्टेप 33 नामक छवि
    2
    गर्म पानी के साथ एक बड़ी प्लास्टिक की बाल्टी भरें इस चरण में, आप शॉर्ट्स रंग डालेंगे, इसलिए सुनिश्चित करें कि बाल्टी रंगीन हो जाने पर कोई समस्या नहीं है। आपको बहुत गर्म पानी के 11 लीटर (3 गैलन) की आवश्यकता होगी
  • ब्लीच शॉर्ट्स चरण 34 नामक छवि
    3
    कपड़ा डाई जोड़ें आप कपड़े के लिए तरल या पाउडर डाई का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप तरल डाई का उपयोग करने जा रहे हैं, तो बोतल को हिलाएं और गर्म पानी में तरल डाई का आधा हिस्सा डालें। यदि आप एक पाउडर फैब्रिक डाई का उपयोग करने जा रहे हैं, तो बहुत प्याले पानी के दो कप (470 मिलीलीटर) में पैकेज को खाली करें और फिर पानी को बाल्टी में जोड़ें। एक लंबी छड़ी या चम्मच के साथ रंग डालें (जो आप फिर से पकाने के लिए उपयोग नहीं करेंगे) और सब कुछ मिश्रण
  • ब्लीच शॉर्ट्स स्टेप 35 नामक छवि
    4
    थोड़ा नमक जोड़ें नमक के एक कप (280 ग्राम) को मापें और बहुत गर्म पानी के 2 कप (470 मिलीलीटर) तक जोड़ें। चम्मच के साथ मिक्स करें जब तक कि सब कुछ मिलाकर न हो जाए और फिर नमक पानी डाई स्नान में डालें। फिर से हलचल जब तक सब कुछ मिश्रित नहीं है। नमक मदद मिलेगी रंग डाई बेहतर के कपड़े में घुसना जीन।
  • ब्लीच शॉर्ट्स स्टेप 36 नाम वाली छवि
    5
    डाई का रंग टेस्ट करें। आप डाई स्नान के अंदर सफेद सूती कपड़े का एक टुकड़ा डुबकी करके इसे हटा सकते हैं। यदि रंग बहुत अंधेरा है, तो अधिक गर्म पानी जोड़ें यदि रंग बहुत हल्का है, तो अधिक रंग डालें एक बार जब आप रंग चाहते हैं, तो आप अपने शॉर्ट्स डाई करने के लिए तैयार होंगे।
  • ध्यान रखें कि रंगे हुए आइटम थोड़े गहरे होंगे जब यह गीला होता है जब यह सूखा होता है।
  • कपड़ा डाई पारभासी है ताकि शॉर्ट्स का मूल रंग नए रंग को प्रभावित करता है। उदाहरण के लिए, यदि आप शैली में गुलाबी शॉर्ट्स की एक जोड़ी डाई चुनते हैं ombré, सफेद हिस्सा अंत में गुलाबी हो जाएगा लेकिन डेनिम का हिस्सा बैंगनी हो जाएगा
  • ब्लीच शॉर्ट्स चरण 37 नामक छवि
    6
    शॉर्ट्स पूरी तरह से रंगाई पर विचार करें। गर्म पानी में शॉर्ट्स डुबकी, फिर उन्हें निचोड़ करने के लिए नमी से छुटकारा। जब तक आप चाहते हैं कि टोन प्राप्त न करें, तब तक उन्हें 10 से 30 मिनट के लिए डाई बाथ में सूखें। समय-समय पर डाई बाथ में शॉर्ट्स को हलचल करना सुनिश्चित करें या उन्हें दाग हो सकता है।
  • ब्लीच शॉर्ट्स स्टेप 38 नाम वाली छवि
    7
    गाँठ डाई तकनीक का उपयोग करके पैंट डाइंग पर विचार करें। शॉर्ट्स के आसपास लोचदार बैंड टाई आप एक स्टार प्रभाव को प्राप्त करने के लिए छोटे यादृच्छिक युक्तियों के गठन लोचदार बैंडों को बांध सकते हैं। तुम भी शॉर्ट्स निचोड़ कर सकते हैं एक फार्म के लिए "रस्सी" और उसके आस-पास लोचदार बैंड को 8 से 10 सेंटीमीटर (3 से 4 इंच) के अंतराल पर बांधें। एक बार जब आप शॉर्ट्स बांधना बंद कर देते हैं, तो उन्हें गर्म पानी में डुबोकर नमी से छुटकारा पाने के लिए उन्हें निचोड़ लें। उन्हें डाई बाथ में 10 से 30 मिनट के लिए या जब तक आप चाहते हैं कि रंग प्राप्त न करें।
  • ब्लीच शॉर्ट्स स्टेप 39 नाम वाली छवि
    8
    तकनीक के साथ अपने शॉर्ट्स डाइंग पर विचार करें मैं ऑम्ब्रे। डाई स्नान में अपने शॉर्ट्स के नीचे गीला और बाल्टी की दीवार के खिलाफ उन्हें जगह ताकि वे पानी में पर्ची न करें। उन्हें 10 मिनट के लिए डाई में छोड़ दें। लगभग 10 मिनट के बाद, डाई स्नान में शॉर्ट्स को थोड़ा और और उन्हें बाल्टी के किनारे के खिलाफ जगह दें। उन्हें 5 मिनट के लिए डाई में छोड़ दें। जब तक आपको एक समान डाई कवर नहीं मिल पाएं और फिर डाई स्नान में बाकी को डुबो दें या जैसा आप प्रभाव देखना चाहते हैं मैं ऑम्ब्रे। शॉर्ट्स को जल्दी से निकालें
  • ब्लीच शॉर्ट्स स्टेप 40 नाम वाली छवि
    9
    डाई स्नान से शॉर्ट्स निकालें एक बार जब आप अपनी पसंद की विधि का उपयोग करके अपने शॉर्ट्स को रंगाई कर लें, उन्हें डाई बाथ से निकालें और अतिरिक्त नमी से छुटकारा पाने के लिए उन्हें निचोड़ दें। यदि आप अपने शॉर्ट्स को समुद्री मील के साथ डाइंग करने की तकनीक के साथ डाई जाने का फैसला किया तो कैंची के साथ लोचदार बैंड काट लें। हालांकि, आपको सावधान रहना चाहिए कि कपड़े काटना नहीं।
  • ब्लीच शॉर्ट्स स्टेप 41 नाम वाली छवि
    10
    गर्म पानी का उपयोग शॉर्ट्स कुल्ला। जब तक पानी साफ नहीं हो जाता तब तक उन्हें धोते रहें। यदि आप तकनीक के साथ शॉर्ट्स डाई चुनते हैं ओम्ब्रिए, उन्हें हल्का भाग से पकड़कर ठंडे पानी का उपयोग करके कुल्ला करना। अतिरिक्त नमी निचोड़ लें और फिर गर्म पानी का उपयोग करके उन्हें कुल्ला दें जब तक कि पानी साफ न हो जाए।
  • ब्लीच शॉर्ट्स स्टेप 42 नाम वाली छवि
    11
    शॉर्ट्स सूखी आप इसे सूर्य में छोड़कर या उन्हें कुछ मिनटों तक ड्रायर में डालकर कर सकते हैं।
  • विधि 5
    सजे हुए शॉर्ट्स सजाने

    Video: इस एक्ट्रेस के प्यार में पागल थे गोविंदा, शादी के बाद भी भूल नहीं पाए थे

    ब्लीच शॉर्ट्स स्टेप 43 नामक छवि
    1
    अपने शॉर्ट्स को और अधिक पसंद करें आप उन्हें छोड़ सकते हैं क्योंकि वे निजी स्पर्श को जोड़ने के लिए पेंट, ब्लीच या ब्रोकेस का इस्तेमाल करते हैं।
  • ब्लीच शॉर्ट्स स्टेप 44 नामक छवि
    2
    रंग या कपड़े मार्करों के उपयोग से कुछ डिज़ाइन जोड़ें। शॉर्ट्स सूखने के बाद, फैब्रिक पेंट और फैब्रिक टेम्प्लेट या मार्करों के उपयोग से कुछ डिज़ाइन जोड़ें। अपने शॉर्ट्स के अंदर कार्डबोर्ड की एक शीट रखें ताकि रंग या मार्कर फैल न सकें। फिर, आप शॉर्ट्स पर कुछ कपड़ा स्टैंसिल डाल सकते हैं और ब्रश और कपड़े का रंग का उपयोग करके रिक्त स्थान भर सकते हैं। आप फ़्रेमहार्ड डिज़ाइन भी कपड़े चिह्नों का उपयोग कर आकर्षित कर सकते हैं। कार्डबोर्ड को हटाने के लिए पेंट ड्रिस तक प्रतीक्षा करें
  • ब्लीच शॉर्ट्स स्टेप 45 नाम वाली छवि
    3
    ब्लीच का उपयोग करके डिजाइन बनाएं आप इसे सफेद रंग की कलम के साथ या बिना बुलबुले ब्लीच में ब्रश को डिपकर कर सकते हैं। बस शॉर्ट्स के अंदर कार्डबोर्ड का एक टुकड़ा रखें और उन पर कुछ दिलचस्प डिज़ाइन बनाएं। जब तक आप डिजाइन चाहते हैं, तब तक प्रतीक्षा करें और कार्ड को हटा दें। साबुन और ठंडे पानी का उपयोग कर शॉर्ट्स कुल्ला। फिर, उन्हें सूखा करने के लिए लटका
  • आप इस तकनीक का उपयोग निर्बाध शॉर्ट्स पर डिजाइन आकर्षित करने के लिए कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक ब्लीच शॉर्ट्स चरण 46
    4
    कुछ पिन जोड़ें पिंस जोड़ने के लिए सबसे अच्छे स्थान कमर के आसपास हैं और जेब के बाहरी किनारों के साथ हैं। आप कपड़े पर सीधे उन्हें पंच और एक मक्खन चाकू का उपयोग कर समाप्त कर सकते हैं चिकना या कपड़े गोंद का उपयोग शॉर्ट्स पर उन्हें छड़ी।
  • Video: Anime in Real Life!

    ब्लीच शॉर्ट्स स्टेफ 47 शीर्षक वाला इमेज
    5
    यह शॉर्ट्स के नीचे frays आप केवल हेम काटने से यह कर सकते हैं आप शॉर्ट्स के रूप में वे छोड़ सकते हैं या सिलाई मशीन निचले भाग के साथ-साथ वे बहुत अधिक मैदान में नहीं होते हैं यदि आप सिलाई करना चुनते हैं, तो कट हेम के नीचे की तरफ 1 सेंटीमीटर (1/2 इंच) बनाओ।
  • ब्लीच शॉर्ट्स स्टेप 48 नाम वाली छवि
    6
    शॉर्ट्स पहनें आप एक बना सकते हैं शॉर्ट्स पहने हुए अद्वितीय देखो आप एक शिल्प चाकू का उपयोग करके जांघों पर कुछ कटौती करके और चिमटी की एक जोड़ी के साथ किस्में खींच कर ऐसा कर सकते हैं। आप जांघों के क्षेत्र को रेत के एक टुकड़े या एक पनीर खुरचनी का उपयोग करके रेत भी कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • पुराने शॉर्ट्स की एक जोड़ी पहनने पर विचार करें इस तरह, यदि आप गलत हैं, तो आपको अच्छी हालत में शॉर्ट्स की एक जोड़ी बर्बाद नहीं करनी होगी।
    • तकनीकों के संयोजन पर विचार करें, जैसे शॉर्ट्स की एक जोड़ी पूरी तरह से विरंजन और फिर डाइंग तकनीक को लागू करना कपड़े डाई के साथ ombré आप गाँठों के साथ रंगाई की तकनीक के साथ पीछे की शॉर्ट्स की एक जोड़ी डाई और फिर थोड़ा कपड़े डाई के साथ डाई कर सकते हैं। संभावनाएं लगभग अंतहीन हैं

    चेतावनी

    • ब्लीच आपकी त्वचा के संपर्क में न आने दें। यदि ऐसा होता है, तो ठंडे पानी का उपयोग करके तुरंत कुल्ला।
    • बहुत ब्लीच का उपयोग न करें और इस पर अपने शॉर्ट्स को बहुत लंबे समय तक न छोड़ें। लाइ कस्तूरी है और आपके शॉर्ट्स के तंतुओं में खा सकता है
    • यदि किसी भी समय आप नीच या हल्के-मोटे तौर पर महसूस करना शुरू करते हैं, तुरंत काम करना बंद करें और ताजा हवा के साथ क्षेत्र में रिटायर करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • डेनिम शॉर्ट्स
    • लाइ
    • रबड़ के दस्ताने
    • अच्छी तरह हवादार काम क्षेत्र
    • प्लास्टिक टब
    • पानी
    • साबुन
    • पतलून पिछलग्गू (वैकल्पिक)
    • लोचदार बैंड (यदि आप समुद्री मील से रंगाई की तकनीक का उपयोग करने जा रहे हैं)
    • फैब्रिक डाई (वैकल्पिक)
    • सजाने के लिए चित्रकारी, मार्कर और ब्रोच (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com