ekterya.com

फीका और शॉर्ट्स से लड़ने के लिए कैसे

फीका और फंसे शॉर्ट्स इस गर्मी में बहुत फैशनेबल हैं लेकिन इसकी अच्छी गुणवत्ता इसकी कीमत काफी महत्वपूर्ण है! कई प्रसिद्ध स्टोर "पहना जीन्स" बेचते हैं लेकिन बहुत सस्ते नहीं हैं! इसके बाद हम आपको अपने अनोखे शॉर्ट्स बनाने के लिए एक गाइड देते हैं, जिसके लिए हर कोई आपको ईर्ष्या देगा!

चरणों

ब्लीच और फ्रे शॉर्ट्स स्टेप 1 नाम वाली छवि
1
उन्हें विरंजन से पहले अपने शॉर्ट्स फेंक दें। इस तरह से आप नीले रंग से सफेद धागे को भेद कर सकते हैं जो डेनिम बनाते हैं। यदि आप इस कदम को छोड़ देते हैं, तो आपके शॉर्ट्स को बर्बाद किया जा सकता है क्योंकि सभी थ्रेड सफेद हो जाएंगे और अलग होने में नामुमकिन होंगे।
  • ब्लीच और फ्रे शॉर्ट्स स्टेप 2 नामक छवि
    2
    बाहर शॉर्ट्स डालने के द्वारा शुरू करें यदि आप डेनिम पर बारीकी से देखते हैं, तो आप देखेंगे कि सफेद और नीले रंग के धागे एक-दूसरे के साथ क्षैतिज रूप से पार हो जाते हैं। कैंची का उपयोग, दो क्षैतिज कटौती कर कटौती के बीच कपड़े की एक पट्टी को छोड़ दें। लंबाई की कटौती करें, जो आप चाहते हैं कि आपके पहना पैच हों। आप चाहते हैं कि उपकरण का उपयोग करना, आप जिस कपड़े से सिर्फ काट कर उस नीले धागे को हटा दें आप नीले धागे को निकालने के लिए भोजन या सलाद के लिए सुई, एक सुरक्षित पिन या चिमटे का उपयोग कर सकते हैं। आपको यह लगातार करना चाहिए जब तक कि सभी नीले धागे गायब न हों और केवल सफेद धागे दिखाई दे रहे हों आपके पास कुछ समय लगता है, ऐसा करने में बहुत समय लगता है। जल्दी मत करो, अन्यथा, आप अकेले एक फंसे हुए छेद के साथ समाप्त कर सकते हैं।
  • ब्लीच और फ्रे शॉर्ट्स स्टेप 3 के शीर्षक वाला इमेज
    3
    एक बार जब आप समाप्त कर लेंगे, तो आप शॉर्ट्स के निचले हिस्से पर चढ़ना चाहेंगे- क्योंकि इस पद्धति को दोहराते हैं, लेकिन सिर्फ सफेद धागे को पैर में छेद के चारों ओर से अलग करते हैं और नीले धागे को एक गन्दा दिखने के लिए स्पर्श नहीं करते। यदि आप चाहते हैं कि कुछ सफेद रंग के लिए तैयार हो जाएं, तो बस कुछ बहुत छोटे धागे कट जाएं और उन्हें अपने शॉर्ट्स को बेहतर लगने के लिए लटका दें।
  • ब्लीच और फ्रे शॉर्ट्स स्टेप 4 नामक छवि
    4
    यह किया, यह हो सकता है कि आपके शॉर्ट्स आप चाहते थे नहीं किया गया है, यह हर समय होता है! आपको बस इतना करना है कि शॉर्ट्स को धोने के लिए रखा गया है और यह थ्रेड्स को और भी ज्यादा स्पष्ट छेदों से अलग कर देगा और आवश्यक अतिरिक्त थ्रेड को निकालने में सक्षम होगा।
  • ब्लीच और फ्रे शॉर्ट्स शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5

    Video: भूतनी बीवी (कहानी) - मोहित शर्मा ज़हन

    इसके बाद, शॉर्ट्स खुले में स्वाभाविक रूप से सूखने दें। अपकेंद्रित्र का उपयोग न करें क्योंकि थ्रेड्स फंस सकते हैं और शॉर्ट्स को फाड़ सकते हैं - एक बार सूखा हो जाने पर आप फीका शुरू कर सकते हैं। हमेशा सुरक्षात्मक दस्ताने पहनें क्योंकि ब्लीच सीधे त्वचा के माध्यम से जलता है। ब्लीच के एक विशेष ब्रांड को फिक्स करना जरूरी नहीं है क्योंकि यह उपयोग को साफ करने के लिए नहीं है, यह केवल ब्लेचे की मोटी को देखने के लिए सिफारिश की जाती है। यह ज्ञात है कि आप दुकान में ब्लीच की कोशिश नहीं कर सकते हैं, इसलिए, आपको यह पता लगाना होगा कि कौन सा सबसे अच्छा ब्रांड है, आपकी राय में, परीक्षण मोटी मोटी ब्लीच खरीदें, जब आप इसे कंटेनर में रखते हैं, तो आप इसे पानी से मिलाकर मिक्स कर सकते हैं।
  • ब्लीच और फ्रे शॉर्ट्स शीर्षक वाली छवि 6
    6
    एक बार ब्लीच कंटेनर में है, अपने दस्ताने लगाओ और सोचें कि शॉर्ट्स के कुछ हिस्सों में आप ब्लीच करना चाहते हैं। यदि आप छिड़क या रंगे-घुटने के प्रभाव चाहते हैं तो आपको कुछ लोचदार बैंड खरीदने पड़ सकते हैं - अगर आप केवल आधा और आधा प्रभाव चाहते हैं, तो लोचदार बैंड का उपयोग करने की कोई आवश्यकता नहीं होगी। लाल लोचदार बैंड का प्रयोग न करें, अन्यथा, रबरे में इस्तेमाल होने वाली लाल डाई दाग और दाग वाले हिस्से छोड़ देंगे। यहां हम आपके वांछित शॉर्ट्स को देने के तरीकों की व्याख्या करते हैं:
  • शॉर्ट्स पूरी तरह से दर्ज करें, पूरे कपड़े को नीले और सफेद रंग मिलेगा।
  • शॉर्ट्स के आधी हिस्से में प्रवेश करें, परिधान को दो-टोन प्रभाव मिलेगा: सफेद और नीले रंग
  • छोटे धनुष बनाने वाले शॉर्ट्स में लोचदार बैंड को बाँधें, परिधान को धब्बे के साथ एक डाईड-घुंघराले प्रभाव मिलेगा।
  • शॉर्ट्स में बेतरतीब ढंग से बाँधो और लोचदार बैंड के साथ टाई, परिधान छोटे सफेद बादलों मिलेगा।



  • ब्लीच और फ्रे शॉर्ट्स शीर्षक 7 चित्र का चित्र
    7
    एक बार जब आप समाप्त कर लें, तो कंटेनर से बाहर शॉर्ट्स लें और उन्हें एक पुराने तौलिया पर रख दें या उन्हें स्वाभाविक रूप से शुष्क करने के लिए पिछलग्गू पर रख दें- शॉर्ट्स के नीचे अख़बार रखें, अन्यथा ब्लीच लॉन को दाग सकता है। अन्य सुखाने के तरीकों की कोशिश न करें क्योंकि प्रभाव और रंग बदल सकते हैं। शॉर्ट्स को 3 दिन के लिए आराम दें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे निश्चित रूप से सूख रहे हैं - अन्यथा, यदि आप अभी भी गीली हैं तो आप शॉर्ट्स पर कोशिश करके अपनी त्वचा को परेशान कर सकते हैं।
  • ब्लीच और फ्रे शॉर्टेस चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    चूंकि आप पहले से ही अपने शॉर्ट्स रंगे और पहना चुके हैं, आप इस ट्यूटोरियल को समाप्त कर सकते हैं! हालांकि, आप अधिक सामान जोड़ सकते हैं! कई शिल्प भंडार और सहायक उपकरण चेन, स्टड और स्फटिक बेचते हैं जो आप अपने शॉर्ट्स पर सीवन या छड़ी कर सकते हैं। हालांकि स्टड रखने के लिए एक लंबा समय लग सकता है, यह बनाता है शॉर्ट्स बेहतर देखो और जैसा कि आप उन्हें एक दुकान में खरीदा था आप पत्थर या स्टड का उपयोग करके कुछ भी ग्राफ या डिजाइन कर सकते हैं! उदाहरण के लिए, आपके नाम की शुरुआत में जेब में से एक को कवर करना या डिजाइन करना, जैसे क्रॉस या खोपड़ी।
  • ब्लीच और फ्रे शॉर्ट्स शीर्षक वाली छवि 9
    9
    यदि आपके लिए श्वेत रंग पर्याप्त नहीं है, तो एक बार जब आप अपने शॉर्ट्स को ठंढाते हैं, तो आप वांछित रंग को लागू करने के लिए कपड़े डाई का उपयोग कर सकते हैं। इस गर्मी में ब्लू आपके लिए पर्याप्त नहीं है और इंद्रधनुष की तरह रंगों की एक पूरी श्रृंखला है! परिधान डाइंग एक विकल्प हो सकता है जिसे आप आसानी से तैयार कर सकते हैं और आपको ज्यादा धन की ज़रूरत नहीं है - आप सामान्य तौर पर किसी भी शौक स्टोर या शिल्प भंडार में डाई कपड़े खरीद सकते हैं। डाई में अधिक ब्लीच नहीं होता है, इसलिए, आपके शॉर्ट्स खराब नहीं जाएंगे।
  • ब्लीच और फ्रे शॉर्ट्स शीर्षक वाली छवि 10
    10
    अपने शॉर्ट्स को डाई करने के लिए बस एक कंटेनर में तरल या पाउडर को भंग कर दें और यदि आवश्यक हो तो इसे कम करें। 30 मिनट के लिए तरल में शॉर्ट्स छोड़ दें, फिर उन्हें हटा दें और दाग को रोकने के लिए उन्हें अखबार पर रखें। शॉर्ट्स को स्वाभाविक रूप से सूखने के लिए, उन्हें ड्रायर में डाल दिए और वहां भी आप उन्हें मिलें! फीका और पहना जीन्स की अपनी जोड़ी! उनका आनंद लें!
  • ब्लीच और फ्रे शॉर्ट्स पहचान नाम वाली छवि
    11
    हो गया।
  • युक्तियाँ

    • रिबन और फीता के रूप में अधिक सहायक उपकरण का उपयोग करें, अपने शॉर्ट्स को बेहतर लगन दें!
    • अगर बिगाड़ने की योजना नहीं है (यह काम नहीं करता!), फिर कपड़े को छेद से छोडने में कटौती करें छेद के किनारों को पहनें और कपड़े का एक टुकड़ा चुनें - इसे काटें और पीठ पर शुरू होने वाले छेद में इसे आकार दें। सुनिश्चित करें कि लंट को लटका न छोड़ें, अन्यथा आप हुआछोफ़ देखेंगे!

    चेतावनी

    • जब भी आप कुछ परिधान का उपयोग दस्ताने या रंग डालें क्योंकि डाई या ब्लीच दाग छोड़ सकते हैं या अपने हाथों को जला कर सकते हैं।
    • शॉर्ट्स में स्टड रखने पर सावधान रहें क्योंकि उनके पास बहुत तेज किनारों हैं। छोटे हथौड़ों जैसे उपकरणों का उपयोग करते समय सावधान रहें, ये खतरनाक हो सकते हैं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com