ekterya.com

कैसे जीन्स के साथ शॉर्ट्स बनाने के लिए

क्या आप कुछ शॉर्ट्स बनाना चाहते हैं, लेकिन आप नहीं चाहते हैं कि कसा हुआ जीन्स कैसे दिखता है? यह आलेख आपको न केवल दिखाएगा कि कैसे एक जोड़ी जींस को शॉर्ट्स में बदलना है, बल्कि उन्हें एक अधिक पेशेवर देखो के साथ खत्म भी कर दें।

चरणों

भाग 1
शॉर्ट्स कट करें

मेक जीन शॉर्ट्स चरण 1 को शीर्षक वाली छवि
1
जीन्स के लिए देखो जो आपको अच्छी तरह फिट हैं सुनिश्चित करें कि वे कमर और कूल्हों में अच्छी तरह से फिट हैं लेकिन उन्हें काटने या उन्हें मारने का मन न करें।
  • अपने जांघों पर ढीले जींसों पर विचार करें। इससे बाहरी हेम बनाने में आसान हो जाएगा
  • मेक जीन शॉर्ट्स चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने जीन्स को रखो और निशान लगाएं जहां आप उन्हें समाप्त करना चाहते हैं। एक धोने योग्य कपड़े मार्कर या चाक का एक टुकड़ा के साथ एक लाइन बनाओ। आपको केवल एक पैर को चिह्नित करना होगा अपने जांघों के साथ जितना संभव हो उतना सीधे निशान बनायें। सुनिश्चित करें कि यह आपकी जेब के नीचे आता है (जब तक आप पॉकेट को दिखाई नहीं दे सकते)।
  • आमतौर पर शॉट लगभग 7.5 सेमी (3 इंच) का उपाय करता है।
  • मेक जीन शॉर्ट्स चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपनी जींस को हटा दें और रेखा ठीक करें एक सपाट सतह पर जींस फैलाएं यदि आवश्यक हो, तो इसे गहरा, स्ट्रैमर और अधिक परिभाषित करने के लिए फिर से रेखा की जांच करें।
  • मेक जीन शॉर्ट्स स्टेप 4 नामक छवि का शीर्षक
    4
    पहले एक के नीचे एक और पंक्ति बनाएं एक शासक लो ​​और आपकी पहली पंक्ति के नीचे 5 सेमी (2 इंच) मापें। यह आपकी कट लाइन होगी आप जीन्स को थोड़ी अधिक समय से अधिक काट लेंगे ताकि आप उन्हें एक आंतरिक या बाह्य हेम बना सकें।
  • मेक जीन शॉर्ट्स चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    पैरों में से एक काटें। तेज कपड़ा कैंची के साथ नीचे पंक्ति के साथ पैर कट। अभी तक दूसरे चरण में कटौती नहीं करें
  • मेक जीन शॉर्ट्स चरण 6 में शीर्षक वाली छवि
    6
    आधा में जीन्स मोड़ो उन पर मुड़ें ताकि आप जिस पैर काट लें वह आप पर दिखता है सुनिश्चित करें कि पक्ष और कमरबंद गठबंधन कर रहे हैं। आप सीधे उसके पीछे दूसरे पैर देख सकेंगे। एक गाइड के रूप में कट और बिना किसी बढ़त का उपयोग करें इससे यह सुनिश्चित होगा कि शॉर्ट्स समान हैं
  • मेक जीन शॉर्ट्स चरण 7 में शीर्षक वाली छवि
    7
    दूसरे चरण को काटें एक गाइड के रूप में पहले चरण के कट और अनसबिट किनारे का उपयोग करें और दूसरे चरण को काट लें। दो कट पैरों से छुटकारा पायें या उन्हें अपने टोकरी के अंदर कपड़े के लिए रखें और उन्हें एक और परियोजना के लिए उपयोग करें।
  • 8
    विचलित जीन्स की एक जोड़ी बनाने पर विचार करें। यदि आप फंसे जीन्स की एक जोड़ी बनाना चाहते हैं, तो प्रत्येक चरण को एक कोण पर काटें ताकि बाहरी किनारे फेंक से छोटा हो। फंसे जीन्स के लिए एक आंतरिक हेम बनाने के लिए आवश्यक नहीं है
  • भाग 2
    शॉर्ट्स के आंतरिक और बाहरी हेम करें

    मेक जीन शॉर्ट्स चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    कट कपड़े के हेम को जीन्स के अंदर या बाहर की ओर मोड़ो। यदि आप एक आंतरिक हेम के साथ शॉर्ट्स बनाने जा रहे हैं, तो जीन्स और प्लेस पिन के अंदर कट हेम के 2.5 सेमी (1 इंच) का गुना करें। यदि आप जीन्स को बाहरी हेम के साथ बनाने जा रहे हैं, तो जीन्स के बाहर 2.5 सेमी (1 इंच) हेम का सेवन करें। दूसरे चरण के साथ प्रक्रिया दोहराएँ कट हेम को आपके द्वारा बनाए गए पहले चिह्न को छूना चाहिए। शॉर्ट्स अब 2.5 सेंटीमीटर (1 इंच) की तुलना में आप चाहते थे
  • मेक जीन शॉर्ट्स चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    आंतरिक हेम आयरन। कपास सेटिंग में लोहे के साथ हीम को चिकना करें। शॉर्ट्स को मुड़ें और विपरीत दिशा में लौह।
  • मेक जीन शॉर्ट्स चरण 11 में शीर्षक वाली छवि
    3
    आंतरिक ऊर्ध्वाधर और प्लैंचॉओस को मोड़ो। प्रत्येक आंतरिक हेम को गुना करें या इसे कुछ इंच से ज्यादा गुना करें। आपके द्वारा किए गए पहले चिह्न से गुना चाहिए। निशान को अपने शॉर्ट्स के निचले किनारे पर रखा जाना चाहिए जिससे उन्हें इच्छित लम्बाई होनी चाहिए। एक बार फिर, यदि आप एक आंतरिक हेम बनाने जा रहे हैं, तो जींस के अंदर की ओर गुना। यदि आप शॉर्ट्स में एक बाह्य हेम बनाने जा रहे हैं, तो जीन्स के बाहरी भाग की तरफ गुना करें। एक बार जब आप तह को खत्म कर लेते हैं, तो लोहे के साथ आंतरिक या बाहरी ऊंचा दबाएं। सुनिश्चित करें कि दोनों किनारों को एक अच्छा और साफ किनारे पाने के लिए लोहे करना सुनिश्चित करें
  • मेक जीन शॉर्ट्स चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    4

    Video: पुरानी शर्ट से ऑफ शोल्डर टॉप बनाये | DIY off shoulder top from old shirt | Recycled Clothes

    शॉर्ट्स पर आज़माएं इससे पहले कि आप आंतरिक हेम भरें या बाहरी हेम सुरक्षित करें, शॉर्ट्स पर प्रयास करें यदि वे बहुत लंबा या बहुत छोटा है, तो उन्हें हटा दें, इनर या बाहरी ऊंचा खोलें और उन्हें लोहे के साथ सीधा करें फिर, उन्हें फिर से रोल करें लेकिन इससे पहले इतना नहीं।
  • मेक जीन शॉर्ट्स चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र



    5
    आंतरिक हेम सीवे आप कर सकते हैं हाथ से सीवे या मशीन. यार्न का चयन करते समय, उस रंग का उपयोग करने पर विचार करें जो मूल यार्न के कपड़े या रंग से मेल खाता हो। प्रतिरोधी यार्न के लिए देखो या विशेष रूप से जींस के लिए बनाया है
  • यदि आप एक सिलाई मशीन का उपयोग करने जा रहे हैं, तो जींस को सीना करने के लिए एक सुई का उपयोग करें। यदि आपको कोई नहीं मिल रहा है, तो एक सार्वभौमिक सुई का आकार 90/14 का उपयोग करें
  • यदि आपके पास एक सिलाई मशीन नहीं है और हाथ से सिलाई कैसे नहीं पता है, तो आप एक चिपकने वाले हेम का उपयोग कर सकते हैं जो लोहे के साथ चिपक जाती है और जगह में हेम को पकड़ने के लिए। बस एक चिपकने वाले हेम का एक टुकड़ा काट लें जो लंबे समय से अपने शॉर्ट्स के हेम के आसपास लपेट करने के लिए एक बोर्ड के साथ चिपक जाती है। हेम के अंदर हेम को छूएं और उस पर लोहे चलाएं।
  • यदि आप अपने शॉर्ट्स के बाहरी हेम बनाने जा रहे हैं, तो आपको काम करने की ज़रूरत नहीं है। हालांकि, आप बाहों के बाहर और बाहरी सिलेंडर को कपड़े गोंद की एक बूंद या कुछ सरल टांके के साथ सुरक्षित कर सकते हैं।
  • मेक जीन शॉर्ट्स चरण 14 में शीर्षक वाली छवि
    6
    एक फीता हेम जोड़ने पर विचार करें। एक स्त्री स्पर्श जोड़ने के लिए, आप शॉर्ट्स के लिए आंतरिक हेम के साथ फीता जोड़ सकते हैं। प्रत्येक पैर के अंदर एक पिन के साथ फीता को पकड़ो ताकि फीता का वह हिस्सा नीचे के ऊंचा के पीछे निकला हो। सुनिश्चित करें कि फीता प्रत्येक पैर से चारों ओर से घेरे हैं अतिरिक्त फीता को काटें लेकिन दो सिरों के लिए लगभग 1 से 2, 5 सेमी (1/2 से 1 इंच) ओवरलैप करने के लिए पर्याप्त छोड़ दें। एक सिलाई मशीन का उपयोग करके पिन को हटाने और इसे हटा दें। यदि आपके पास एक सिलाई मशीन नहीं है, तो आप शॉर्ट्स पर हाथ से फीता सीना सकते हैं।
  • भाग 3
    शॉर्ट्स को सजाने

    मेक जीन शॉर्ट्स चरण 15 में शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने शॉर्ट्स को सजाने पर विचार करें आप अपने शॉर्ट्स को छोड़कर देख सकते हैं या आप उन्हें नकली रत्न, स्टड, रिबन और फीता जैसे गहने जोड़कर व्यक्तिगत स्पर्श दे सकते हैं। यह खंड आपको कुछ विचार देगा।
  • मेक जीन शॉर्ट्स स्टेप 16 को शीर्षक वाली छवि
    2
    फीता का एक टुकड़ा जोड़ें आप फीता के एक पैच को जोड़कर आंतरिक शराबी के साथ अपने शॉर्ट्स के लिए एक बोहेमियन और सुरुचिपूर्ण स्पर्श जोड़ सकते हैं। शॉर्ट्स के किनारे पर दो फीता त्रिकोण और प्लेस पिन करें। त्रिकोण बड़ा या जितना छोटा हो उतना छोटा हो सकता है जितना आप चाहते हैं। प्रत्येक त्रिकोण के निचले भाग को शॉर्ट्स के नीचे के अंतराल के साथ संरेखित करना चाहिए और प्रत्येक त्रिकोण का केंद्र साइड सीम के साथ गठबंधन होना चाहिए। एक सिलाई मशीन का इस्तेमाल करके जींस पर फीता का टुकड़ा सीना या हाथ से करो। त्रिभुज के निचले किनारे पर सामान न लगाएं इसे खोलें जब आप सिलाई समाप्त करते हैं, प्रत्येक त्रिकोण के पीछे कपड़े काटते हैं और सीम का 1.3 सेमी (1/2 इंच) छोड़ देते हैं।
  • आप फीता कपड़े या फीता किनारा का उपयोग कर सकते हैं। एक शादी की पोशाक पर एक फीता ट्रिम महान दिखेगा!
  • आप क्रोकेट कालीनों से त्रिभुज भी कट सकते हैं।
  • यदि आप फीता कपड़े का उपयोग करने जा रहे हैं, तो पहले शॉर्ट्स को अंदर से बाहर करने पर विचार करें। जब आप सिलाई और काटने को समाप्त कर लेंगे, तो शॉर्ट्स को फिर से फ़्लिप करें। फीता का टुकड़ा अपने शॉर्ट्स के अंदर पर रखा जाना चाहिए।
  • सीम फीता से फीता को रोकेगा, लेकिन अगर आपको लगता है कि यह ऐसा करने के लिए जारी है, तो आप किनारों के साथ कुछ विरोधी पर्ची लागू कर सकते हैं।
  • Video: DIY: ठीक तरह से अपने जीन्स शॉर्ट्स में कटौती करने के लिए कैसे

    मेक जीन शॉर्ट्स चरण 17 के शीर्षक वाला चित्र
    3

    Video: २ तरीके से अपनी पुरानी जींस को नया लुक दें

    फीता के साथ जेब सजाने बैक पॉकेट के रूप में एक ही आकार या आकृति के बारे में फीता का एक टुकड़ा कट करें। कोई समस्या नहीं है अगर इस बिंदु पर फीता थोड़ा बड़ा है। एक पिन के साथ फीता को पकड़ो और इसे जेब के बाहरी किनारों पर रखो। अपनी जेब के ऊपर सामान न लगाएं या आप उसका उपयोग नहीं कर पाएंगे। पिन निकालें और किसी भी अतिरिक्त फीता को काट लें।
  • यदि आप सावधान हैं, तो आप कपड़ा गोंद का भी उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि गोंद फीता में छेद से छू सकता है और अपनी उंगलियों पर गिर सकता है!
  • मेक जीन शॉर्ट्स स्टेप 18 को शीर्षक वाला इमेज
    4
    एक छोटी सी टेप के साथ एकरसता तोड़ो। आप अतिरिक्त रंग और व्यक्तित्व के लिए जेब के पीछे टेप के स्ट्रिप्स जोड़ सकते हैं बस विस्तृत रंगीन रिबन के एक टुकड़े को पीछे की जेब के रूप में एक ही चौड़ाई में कटौती करें और कपड़े गोंद का उपयोग कर कपड़े के लिए इसे गोंद करें। लूप के शीर्ष किनारे को जेब के शीर्ष के साथ खड़ा होना चाहिए
  • मेक जीन शॉर्ट्स चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    कीमती पत्थरों और स्टड के साथ थोड़ा चमक जोड़ें। आपकी जेब में स्टड या कीमती पत्थरों को जोड़ने के विभिन्न तरीके हैं अधिकांश स्टड की आवश्यकता होती है कि आप उन्हें लोहे या एक हथौड़ा से मारा। अधिकांश रत्नों की आवश्यकता होती है कि आप उन पर लोहे का उपयोग करें या गोंद का उपयोग करें। बस स्टड या कीमती पत्थरों को रखें जहां आप उन्हें जगह और उन्हें हथौड़ा चाहते हैं, लोहे को उन पर रख दें या निर्माता के निर्देशों के अनुसार उन्हें छोडें।
  • कीमती पत्थरों और स्टड बैक जेब में अच्छा लग सकते हैं लेकिन अगर वे लंबे और इंगित होते हैं, तो वे बैठने के लिए असुविधाजनक हो सकते हैं।
  • आप कीमती पत्थरों और स्टड जहां आप चाहते हैं, लेकिन सबसे आम जगहें वापस जेब और मोर्चे जेब के घुमावदार किनारे के साथ कर सकते हैं।
  • यदि आप कीमती पत्थरों को छड़ी करने जा रहे हैं, तो अतिरिक्त मजबूती के कपड़े गोंद या गोंद का उपयोग करना सुनिश्चित करें ताकि वे अगली बार जब आप उन्हें धो लें, तब तक नहीं आते हैं।
  • मेक जीन शॉर्ट्स चरण 20 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    वापस जेब से एक आंकड़ा कटौती। पिछली जेब पर एक आंकड़ा बनाएं। यह आंकड़ा आप चाहे कुछ भी हो सकता है, लेकिन दिल या सितारों की तरह सरल रूप, बेहतर दिखते हैं एक जेब से बाहर निकालें, लेकिन सावधान रहें, जींस का आधार नहीं कटनी चाहिए! आप उसे इसे छोड़ सकते हैं या पॉकेट के अंदर कपड़े या फीता का दूसरा टुकड़ा जोड़ सकते हैं। इस तरह, आपके पास केवल एक अच्छा डिजाइन नहीं होगा, लेकिन आपकी जेब से कुछ भी नहीं आ जाएगा। यदि आप कपड़े का एक दूसरा टुकड़ा उपयोग करने जा रहे हैं, तो इसे गोंद के साथ ठीक करना सुनिश्चित करें या जीन्स पॉकेट के अंदर से इसे सिलाई करें।
  • मेक जीन शॉर्ट्स चरण 21 को शीर्षक वाली छवि
    7
    ब्लीच के साथ शॉर्ट्स बिगड़ता है शॉर्ट्स के आसपास लोचदार बैंड रखें ब्लीच और पानी का एक भाग से भरा कंटेनर में शॉर्ट्स सेंकना। आपको ब्लीच के साथ समाधान में पूरी तरह से शॉर्ट्स डूब जाना चाहिए। अगर शॉर्ट्स शीर्ष पर तैरती रहती हैं लेकिन डूबे हुए नहीं रहते हैं, तो आप उन्हें एक बड़े पत्थर, भारी फूलदान या कुछ चीज़ों के साथ तल पर रख सकते हैं जो आपको बर्बाद करने का डर नहीं है। लगभग 20 मिनट के बाद शॉर्ट्स निकालें या जब तक आपकी पसंद को फीका नहीं हो।
  • आप लंबे समय तक शॉर्ट्स को लंबे रस्सी में घुमाकर 5 से 8 सेंटीमीटर (2 से 3 इंच) अंतराल पर लोचदार बैंड बांधकर एक धारीदार डिजाइन बना सकते हैं।
  • छोटे फूलों को फैलाएंगे, थोड़ा लोचदार बैंड के साथ बांधकर और छोटे से 2.5 से 5 सेंटीमीटर (1 से 2 इंच) लंबा टाइल बनाने से छोटे फूलों या सनबीम के डिजाइन बनाएं। आप कुछ युक्तियां बना सकते हैं या उनके साथ पूरी सतह को कवर कर सकते हैं।
  • जीन्स को दबाकर एक गेंद बनाने और सब कुछ एक साथ रखने के लिए कई लोचदार बैंड रखकर यादृच्छिक डिजाइन बनाएं।
  • मेक जीन शॉर्ट्स चरण 22 में शीर्षक वाली छवि
    8
    डिज़ाइन का उपयोग करके बनाएं टेम्पलेट्स और ब्लीच या कपड़ा रंग. आप स्टोर में खरीदे गए चिपकने वाले टेम्पलेट का उपयोग कर सकते हैं या अपना खुद का कागज़ात फ्रीज कर सकते हैं। शॉर्ट्स जो आप को सजाने के लिए चाहते हैं, (जैसे बाहरी बाहरी हेम, एक साइड जेब या बैक पॉकेट) के क्षेत्र में टेम्पलेट को गोंद करें। उसके बाद, टेम्प्लेट स्पेस को कपड़े के पेंट (रंगीन रूप से देखने के लिए) या ब्लीच में भरें (यदि आप पहना देखना चाहते हैं)।
  • यदि आप कपड़े के रंग का उपयोग करने जा रहे हैं, तो प्लेट पर कुछ पेंट छिड़कें। रंग पर एक पेंट ब्रश या स्पंज रखें और कपड़े पर हल्के से रगड़ें। पतली, यहां तक ​​कि परतों में रंग लागू करें
  • यदि आप ब्लीच का उपयोग करने जा रहे हैं, ब्लीच का एक हिस्सा डालें और पानी का एक हिस्सा स्प्रे बोतल में लें और इसे हिलाएं। कपड़ा पर लिऐ स्प्रे करें
  • आप फ्रीजर पेपर का उपयोग कर अपने खुद के कस्टम टेम्प्लेट बना सकते हैं। बस अपने डिजाइन को पेपर के अपारदर्शी ओर रखें ताकि इसे कैंची या शिल्प चाकू के साथ फ्रीज और कट कर सकें। जिस क्षेत्र पर आप सजावट करना चाहते हैं उस पर टेम्पलेट के उज्ज्वल पक्ष को रखें और उस पर गर्म लोहे से गुजारें। इस तरह, कागज कपड़े से चिपके रहेंगे। लोहे को हटा दें और कपड़े को छिड़कने से या ब्लीच छिड़ने से पहले कपड़े शांत करें। आप पेपर टेम्प्लेट का इस्तेमाल इसे ध्यान से खींचकर फिर से तीन बार फ्रीज कर सकते हैं, इसे कपड़े पर रखकर और लोहे को फिर से गुजारें।
  • आप फीस के टुकड़े और क्रोकेट मैट सहित टेम्पलेट जैसे अन्य मदों का भी उपयोग कर सकते हैं!
  • 9
    उन्हें रंगाई करके जींस में अधिक रंग जोड़ें। यदि आपके पास सफेद जीन्स या हल्के रंग हैं, तो आप उन्हें एक अलग रंग प्राप्त करने के लिए डाई कर सकते हैं। कम से कम 60 डिग्री सेल्सियस (140 डिग्री फारेनहाइट), 11 लीटर (3 गैलन) गर्म पानी के साथ एक बाल्टी भरें। बाल्टी के लिए 1 कप (280 ग्राम) नमक और तरल डाई के 1/2 कप (112 मिलीलीटर) जोड़ें और गठबंधन करने के लिए हलचल दें। गर्म पानी में अपने शॉर्ट्स को भिगोएँ और उन्हें डाई स्नान में रखें बाल्टी में सावधानीपूर्वक 10 से 30 मिनट के लिए एक छड़ी के साथ शॉर्ट्स हिलाओ। एक बार जब आप रंग चाहते हैं, तो शॉर्ट्स निकाल दें और उन्हें गर्म पानी से कुल्ला दें जब तक कि यह स्पष्ट नहीं हो जाता। उन्हें ठंडे पानी से कुल्ला दें और अतिरिक्त पानी निचोड़ दें।
  • यदि आप पाउडर डाई उपयोग करने जा रहे हैं, तो पैकेट को 1 कप (225 मिलीलीटर) गर्म पानी में बाल्टी में जोड़ने से पहले भंग कर दें।
  • अपने शॉर्ट्स को डुबकी से पहले पहले कपड़े के एक टुकड़े के साथ रंग की कोशिश करने पर विचार करें। यदि रंग बहुत अंधेरा है, तो अधिक पानी जोड़ें। अगर यह बहुत हल्का है, तो अधिक डाई जोड़ें
  • ध्यान दें कि कपड़ा डाई पारभासी है और कपड़े का मूल रंग डाई के साथ मिश्रित किया जाएगा। इसका मतलब यह है कि यदि आप नीली जींस में पीले डाई का उपयोग करते हैं, तो आपको एक हरे रंग का रंग मिलेगा।
  • आप अपनी जीन्स के साथ गाँठ तकनीक भी लागू कर सकते हैं और यादृच्छिक स्थानों में कपड़े के आसपास लोचदार बैंड रख सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • जीन्स में कटौती करना बेहतर है, जो कि बहुत कम समय से अधिक है। यदि आप गलती से शॉर्ट्स को बहुत लंबा बनाते हैं तो आप हमेशा जीन्स थोड़ी अधिक कटौती कर सकते हैं। हालांकि, यदि आप उन्हें बहुत ज्यादा कटौती करते हैं, तो आप उन्हें अधिक समय तक नहीं बना सकते हैं
    • यदि आप उन्हें बहुत गलती से कटते हैं और उन्हें बहुत कम दिखते हैं, तो आंतरिक लेस हेम को जोड़ने पर विचार करें। आंतरिक और बाहरी हेम बनाने के लिए अनुभाग को जांचें ताकि आप यह कैसे सीख सकें
    • हेम सिलाई से पहले जीन्स पर प्रयास करना सुनिश्चित करें। इस समय जीन्स को कम करना आसान होगा।

    चेतावनी

    • सिलाई कैंची से काटने के दौरान सावधान रहें क्योंकि वे बहुत तेज हैं
    • यदि आप कपड़े गोंद का उपयोग करने जा रहे हैं, वाष्पीकरण क्षेत्र में काम करने पर विचार करें क्योंकि वाष्प बहुत मजबूत हो सकते हैं
    • डाई या ब्लीच का प्रयोग करते समय, दागों से अपने हाथों की रक्षा के लिए दस्ताने का उपयोग करने पर विचार करें। यह पहलू विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आपके पास संवेदनशील त्वचा हो और चकत्ते और एलर्जी प्रतिक्रियाओं के कारण हो।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • जींस की एक जोड़ी
    • कैंची
    • धोने वाली गेंद या कपड़े कलम
    • सिलाई मशीन, सुई और धागा या कपड़ा गोंद
    • आपके शॉर्ट्स को सजाने के लिए गहने (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com