ekterya.com

आँखों के लिए क्रीम या बाल्म का चयन कैसे करें

आंखों के चारों ओर की त्वचा अन्य क्षेत्रों की तुलना में पतली और अधिक संवेदनशील होती है। आंखों के आस-पास का क्षेत्र सूजन, सूखे, अभिव्यक्ति की रेखाओं और अंधेरे चक्रों के लिए होता है। इन समस्याओं का सामना करने के लिए, उस क्षेत्र को नरम करने और नमी रखने के लिए आँखों के लिए क्रीम या बाल्म का उपयोग करें। आपकी त्वचा की जरूरतों के आधार पर आप आंखों के लिए क्रीम या बाल्म का चयन कर सकते हैं। एक बार आपके लिए सही उत्पाद मिल जाने के बाद, आपको इसे सही तरीके से लागू करना सीखना होगा।

चरणों

भाग 1
एक आँख क्रीम चुनें

एक आई क्रीम या बाम चरण 1 चुनें
1
आँख क्रीम की तलाश करें जिसमें ठीक लाइनों के लिए रेटिनॉल शामिल है रेटिनोल और विटामिन ए मदद त्वचा कोशिकाओं को कोलाजेन उत्पादन को पुनर्जन्मित और उत्तेजित किया जाता है। यह नेत्र क्षेत्र में ठीक लाइनों या झुर्रियों को बेहतर बनाता है ये अवयव सूर्य की वजह से आंखों के आस-पास के नुकसान को दूर करने में भी मदद करता है, जैसे कि धब्बे।
  • त्वचा पर रेटिनॉल और विटामिन ए के साथ केवल एक छोटी मात्रा में आंखों का क्रीम का प्रयोग करें क्योंकि बहुत ज्यादा आवेदन करने से संवेदनशीलता या परेशान हो सकते हैं।
  • रेटिनोल त्वचा को सूरज के प्रति संवेदनशील बना सकता है, इसलिए हमेशा क्रीम लगाने के बाद और सूरज में जाने से पहले आंख के क्षेत्र में सनस्क्रीन लागू होता है।
  • एक आंख क्रीम की तलाश करें जिसमें एसपीएफ़ (सन प्रोटेक्शन फैक्टर) शामिल है, खासकर अगर इसमें केवल रेटिनोल और विटामिन ए होता है। यह त्वचा को सूरज की वजह से होने वाली क्षति से बचाता है।
  • एक आंख क्रीम या बाम चरण 2 चुनें
    2
    एक आँख क्रीम चुनें जो सूजन से मुक्त हो। आँखों के नीचे सूजन तब होती है जब तरल पदार्थ इस क्षेत्र में सूजन पैदा करते हैं। यह एलर्जी, नींद की कमी या खराब आहार के कारण होता है नेत्र क्रीम कैफीन या ककड़ी की मदद से सूजन कम हो सकती है।
  • हरी चाय, मुसब्बर वेरा, नारियल के तेल, कैमोमाइल और नद्यपान जड़ जैसी सामग्री वाले नेत्र क्रीम सूजन और सूजन को कम करने में भी मदद करते हैं।
  • एक आंख क्रीम या बाल्म चरण 3 चुनें
    3
    एक आँख क्रीम चुनें जो कि अंधेरे हलकों को निकालता है। यदि आप अंधेरे घेरे से ग्रस्त हैं, तो आइए क्रीम की तलाश करें जिसमें विटामिन सी, विटामिन के और कैफीन शामिल हैं। ककड़ी और कोजिक एसिड ऐसे तत्व हैं जो अंधेरे हलकों को कम करने में सहायता करते हैं।
  • एक आँख क्रीम के लिए भी देखो जो कि प्रकाश को प्रतिबिंबित करने वाली सामग्री शामिल हैं इससे इस क्षेत्र को रोशन करने में मदद मिलेगी।
  • Video: सिर्फ 3 दिन तलवों पर रगड़ने से आँखों की रौशनी 15 गुना तेज हो गई | चश्मा कितने भी नंबर का हो उतरेगा

    एक आंख क्रीम या बाम चरण 4 चुनें

    Video: हमेशा के लिए काले घेरों से छुटकारा दिला देगा ये लोशन! 100% Results. DSR Lotion dark circle remover.

    4
    आपकी त्वचा के प्रकार के अनुसार एक आँख क्रीम चुनें। यदि आपके पास तेल की त्वचा है, तो उस आँख क्रीम की तलाश करें जिसमें तेल न हो। यदि आपके पास सूखी त्वचा है, तो मॉइस्चराइजिंग आंख क्रीम (या बाम) देखें। यदि आपके पास मिश्रित त्वचा है, तो एक क्रीम देखो जो चिकना और सूखी त्वचा दोनों के साथ फिट बैठता है।
  • एक आइ क्रीम या बाल्म चरण 5 चुनें
    5
    अपनी आँख क्रीम बनाओ. यदि आप आंखों की क्रीम पर पैसे बचाने के लिए चाहते हैं, तो आप घर पर रहें ककड़ी, टकसाल, मुसब्बर वेरा और बादाम के तेल के साथ काले घेरे को कम करने के लिए एक आँख क्रीम बनाओ। आप आंखों के चारों ओर अभिव्यक्ति की रेखाओं को कम करने के लिए कॉफी बीन्स, जैतून का तेल और मोम के साथ आंखों की क्रीम की कोशिश कर सकते हैं।
  • भाग 2
    एक आँख बाम चुनें

    एक आइ क्रीम या बाल्म चरण 6 चुनें



    1
    सूखी त्वचा के लिए एक आँख बाम का उपयोग करें। आँख क्रीम के विपरीत, बाम में पानी नहीं होता है ये आम तौर पर मोम से बने होते हैं, जिसका मतलब है कि वे त्वचा पर एक सुरक्षात्मक बाधा बनाते हैं और इसे हाइड्रेटेड रखते हैं। यदि आप आँखों के आसपास शुष्क त्वचा से पीड़ित हैं, तो एक बाम आपके लिए आदर्श है।
    • हालांकि आप सूखने के लिए आंखों की क्रीम का प्रयोग कर सकते हैं, बल्कम अधिक प्रभावी हैं। कुछ आँख क्रीम में thickeners, संरक्षक और additives है कि, वास्तव में, त्वचा सूखी
  • एक आंख क्रीम या बाम चरण 7 चुनें
    2
    प्राकृतिक, गैर-परेशान अवयवों के साथ बनाई गई आँख बाम की तलाश करें। एक का उपयोग करें जिसमें शिया मक्खन, jojoba तेल और मोम शामिल हैं यह स्वाभाविक है और मॉइस्चराइजिंग सामग्री के साथ बनाया है कि जाँच करें
  • आंखों के लिए बाम की तलाश करें, जिसमें टकसाल और दौनी जैसे प्राकृतिक जड़ी-बूटियों को शामिल किया गया है, क्योंकि ये सामग्री शुष्क त्वचा को नरम करते हैं।
  • एक आंख क्रीम या बाम चरण 8 चुनें
    3
    हानिकारक अवयवों के साथ बल्सम से बचें उन सुगंधों को खरीद न लें, क्योंकि वे त्वचा को सूखते हैं। जांच लें कि बाल्म के कोई additives, संरक्षक या रसायन नहीं है। उन लोगों से बचें, जो शराब वाले होते हैं क्योंकि वे त्वचा को परेशान करते हैं और सूखते हैं।
  • भाग 3
    आँख क्रीम या बाम को लागू करें

    एक आंख क्रीम या बाम चरण 9 चुनें
    1
    सुबह या रात में क्रीम लागू करें क्रीम या बाल्म को नियमित रूप से लगाने के लिए इस्तेमाल करें सुबह में सोने से पहले अपने दिन या रात को शुरू करने से पहले सुबह में उन्हें लागू करें ताकि आप सोने के दौरान अपनी त्वचा में अवशोषित हो सकें।
    • अपनी सौंदर्य दिनचर्या का क्रीम या बाल्सम हिस्सा बनाओ उन्हें दिन में एक बार और आवश्यक के रूप में लागू करें ताकि आप आँखों के आसपास के क्षेत्र में परिणाम देख सकें।
  • एक आंख क्रीम या बाम चरण 10 चुनें
    2
    दबाव आंदोलनों के साथ उत्पाद को लागू करें क्रीम या बाम को लागू करने के लिए, आंख के नीचे अपनी उंगली के साथ छोटी मात्रा में आवेदन करें। साफ उंगली के साथ, क्रीम पर हल्के से दबाएं और एक तरफ से चिकनी गति से लागू करें। आंख के अंदरूनी कोने से शुरू करो और बाहर जाएं
  • आँख के अंदर के कोने पर भौंह के नीचे और पलक की ऊपरी हिस्से पर क्रीम लागू करना सुनिश्चित करें। अंदर से बाहर करो।
  • एक आंख क्रीम या बाम का चयन करें शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    3
    रेफ्रिजरेटर में आंख क्रीम की दुकान करें रेफ्रिजरेटर में ताज़ा क्रीम या बाम रखें। यह उन्हें संरक्षित करने में मदद करेगा, खासकर अगर वे प्राकृतिक अवयवों के साथ बने हों। यह भी मदद करेगा, जब ठंडा लगाया जाता है, आंख क्षेत्र में सनसनी सुखद है यह आदर्श है अगर आप सूखी त्वचा को नरम करना चाहते हैं या आंखों के आसपास सूजन कम कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com