ekterya.com

चेहरे पर गहरी झुर्रियां कैसे निकालें

हालांकि पूरी तरह से झुर्रियों को खत्म करना असंभव है (विशेषकर उन लोगों के लिए जो गहरे होते हैं), उनकी उपस्थिति को कम करने के लिए निस्संदेह संभव है आप स्वस्थ जीवनशैली का नेतृत्व करके और झुर्रियों के लिए प्रभावी उपचार का उपयोग करके गहरी झुर्रियों की उपस्थिति और गठन को कम कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1

त्वचा देखभाल के लिए एक अच्छा आहार का पालन करें
इमेज शीर्षक से दीप चेहरे के झुर्रियों को हटा दें चरण 1
1
सनस्क्रीन का उपयोग करें अध्ययनों से संकेत मिलता है कि झुर्रियाँ दिखाई देने का मुख्य कारण सूर्य है। कम से कम 30 की एसपीएफ़ (सूर्य संरक्षण कारक) के साथ एक व्यापक-स्पेक्ट्रम सनस्क्रीन (यूवीए और यूवीए) का प्रयोग करें। 50 एफपीएस से अधिक का उपयोग करना आवश्यक नहीं है।
  • आपको सनस्क्रीन का उपयोग करना चाहिए, भले ही यह धूप दिन न हो। यदि आप भूरे रंग के हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आप सूरज से सुरक्षित हैं। सनस्क्रीन पहनें चाहे जो भी हो!
  • सनस्क्रीन का इस्तेमाल करना विकास से झुर्रियों को रोक नहीं सकता - यह आपके त्वचा के कैंसर के खतरे को भी कम करेगा।
  • अक्सर सनस्क्रीन को बदलें (कम से कम दो घंटे)
  • दीप चेहरे के झुर्रियों को हटा दें
    2
    अपना चेहरा धो लें हर दिन डॉक्टर दिन में दो बार चेहरे धोने की सलाह देते हैं (उस राशि से अधिक नहीं)। इसे अत्यधिक धुलाई आपकी त्वचा के प्राकृतिक तेलों और नमी को निकाल सकते हैं, इसलिए झुर्रियां गहराई से देखेंगी - इससे नए झुर्रियाँ भी हो सकती हैं।
  • यहां तक ​​कि अगर आपकी त्वचा तेलयुक्त है, तो अपना चेहरा दिन में दो बार से ज्यादा न धोएं, क्योंकि यह आपकी त्वचा को परेशान कर सकता है और यदि आपके मुँहासे होते हैं, तो यह अधिक मुँहासे दिखाई दे सकता है
  • लोग त्वचा (यानी, जो 40 साल या उससे अधिक है) हर रात एक चेहरे cleanser के साथ अपना चेहरा धोने और केवल सुबह के ठंडे पानी के साथ धोने के साथ भाग प्राप्त कर सकते हैं परिपक्व।
  • दीप चेहरे के झुर्रियों को हटा दें
    3
    अपना चेहरा धोने के बाद एक टॉनिक का उपयोग करें धोने के बाद आपकी त्वचा पर एक टॉनिक लगाकर आपकी त्वचा की पीएच संतुलन में मदद मिल सकती है और यह स्वस्थ दिखने में मदद कर सकता है सुनिश्चित करें कि आप शराब वाले टॉनिक का उपयोग नहीं करते हैं, क्योंकि वे आपकी त्वचा को सूख सकते हैं
  • दीप चेहरे के झुर्रियों को हटा दें
    4
    झुर्रियों से लड़ने वाली अच्छी गुणवत्ता वाले न्यूरॉइज़र का प्रयोग करें कई मॉइस्चराइजर्स में ऐसे तत्व होते हैं जिनमें झुर्रियों का सामना करने और बचाव करने का उद्देश्य होता है। दिन में दो बार अपने चेहरे पर एक मॉइस्चराइज़र रखें: एक बार सुबह में और एक बार शाम में, दोनों ही मामलों में अपना चेहरा धोने के बाद।
  • इसमें थोड़ा सा सबूत हैं कि दिन और रात के लिए क्रीम अलग-अलग हैं - हालांकि, सूर्य न्यूरोजीज़र्स के कुछ तत्व अप्रभावी बनाता है उदाहरण के लिए, सूर्य के प्रकाश ने रेटिनॉल (एक तत्व जो झुर्रियों को काफी प्रभावी ढंग से लड़ता है) निष्क्रिय बनाता है
  • इमेज शीर्षक से दीप चेहरे के झुर्रियां निकालें चरण 5
    5
    एक अच्छी आँख क्रीम का उपयोग करें आंखों के चारों ओर की त्वचा चेहरे की त्वचा के मुकाबले अलग है, क्योंकि यह पतला, अधिक नाजुक, झुर्रियाँ और अधिक तेज़ी से आती है। इसलिए, चेहरे का न्यूरॉइज़र लगाने के अलावा, यह आंख क्रीम का इस्तेमाल करने के लिए उपयुक्त है।
  • आँख क्रीम की तलाश करें जिसमें कोलेजन, विटामिन सी, पेप्टाइड्स या रेटिनॉल शामिल हैं।
  • भाग 2

    झुर्रियों से लड़ने के लिए सही उपचार चुनें
    दीप चेहरे के झुर्रियों को हटाने का शीर्षक चित्र 6
    1
    रेटिनोइड के साथ अपनी झुर्रियों का इलाज करें कुछ स्वास्थ्य पेशेवरों का कहना है कि रेटिनोइड्स सबसे अच्छा तरीका है जो झुर्रियों और उम्र बढ़ने के अन्य लक्षणों को कम करने के लिए दिखाया गया है। सबसे पहले, रेटिनॉयड युक्त दवाएं आपकी त्वचा को लाल और छील कर सकती हैं, लेकिन एक बार जब आप ऐसा कर देते हैं, तो आपकी झुर्रियों को आपके स्वरूप में सुधार करना चाहिए। आपका डॉक्टर एक रिट्रीनिड क्रीम लिख सकता है
    • फार्मेसियों में बेची जाने वाली त्वचा की कई ब्रांडों में रेटिनॉल होते हैं, निर्धारित एसिड का एक कम परेशान रूप, रेटिनोइड। यह आवश्यक नहीं है कि आपके पास उन उत्पादों को खरीदने के लिए नुस्खा है। वे गुणवत्ता में भिन्नता रखते हैं, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आपको पता है कि क्या देखना है।
    • प्रकाश और वायु के संपर्क में रेटिनॉल कम हो जाता है - इसलिए, आपको एक ऐसा उत्पाद चुनना होगा जिसका पैकेजिंग दोनों तत्वों को ब्लॉक करता है। ब्रांड्स के लिए देखो जो एकल-खुराक कैप्सूल में रेटिनॉल उपचार प्रदान करता है, कसकर बंद lids या एल्यूमीनियम कंटेनरों के साथ काले रंग की कांच की बोतलें।
  • दीप चेहरे के झुर्रियों को हटाने का शीर्षक चित्र 7
    2
    त्वचा देखभाल उत्पादों का प्रयोग करें जिनमें आईबेडेनोन शामिल हैं इबिडेनोन एक शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट है एक हालिया अध्ययन से पता चला है कि सामयिक उपयोग के छह हफ्तों में, ibedenone 29% द्वारा ठीक लाइनों और झुर्रियों को कम करने में सक्षम था।
  • दीप चेहरे झुर्रियों को हटा दें
    3
    त्वचा देखभाल उत्पादों का उपयोग करें जिसमें अल्फा-हाइड्रोक्सी एसिड शामिल हैं। अल्फा-हाइड्रॉक्सि एसिड न केवल आपकी त्वचा को उतनी ही उतनी परेशानी नहीं करेगा जितनी कि रेटिनॉयड, लेकिन वे आपको समान परिणाम नहीं देंगे। ये उत्पाद केवल आपकी झुर्रियों को कम कर देगा।
  • इमेज शीर्षक से दीप चेहरे के झुर्रियों को हटा दें चरण 9
    4
    एंटीऑक्सिडेंट वाले त्वचा देखभाल उत्पादों का उपयोग करें बीटा-कैरोटीन के अलावा, विटामिन ए, सी और ई वाले त्वचा देखभाल उत्पादों में आपकी झुर्रियों का आकार थोड़ा सुधार हो सकता है।
  • दीप चेहरे झुर्रियों को निकालें शीर्षक से चित्र चरण 10
    5
    अपने आप को एक उपचार प्राप्त करें छीलने। आप स्वास्थ्य पेशेवरों के माध्यम से इन उपचारों में से कई पा सकते हैं या आप उन्हें पर्चे के बिना खरीद सकते हैं तुम्हें पता होना चाहिए कि गहरा छीलने, आपकी त्वचा को परेशान करने की अधिक संभावना होगी। इससे त्वचा के रंग में निशान और परिवर्तन भी हो सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से दीप चेहरे झुर्रियों को हटा दें चरण 11
    6
    ग्लाइकोलिक एसिड पील्स सतही हैं और झुर्रियों की तीव्रता को कम कर सकते हैं।
  • चिरायता जैसे एसिड जैसे सार्सिलिकिल एसिड की तुलना में अधिक गहराई तक पहुंच जाती है ग्लाइकोलिक एसिड पेल्स - परिणामस्वरूप, वे ठीक लाइनों को नष्ट करने में बेहतर हैं
  • दीप चेहरे के झुर्रियों को हटा दें
    7



    लेजर कायाकल्प पर विचार करें लेजर कोलेजन के उत्पादन को उत्तेजित कर सकता है, जिससे त्वचा को कम भारी लग रहा है। यदि आपकी झुर्रियां बहुत गहरी हैं और आपने देखा है कि और कुछ भी काम नहीं करता है, तो अपने डॉक्टर से पूछें कि क्या यह एक विकल्प हो सकता है
  • दीप चेहरे के झुर्रियों को हटाने का शीर्षक चित्र 13
    8
    एक स्वास्थ्य पेशेवर से परामर्श करें यदि आपने सब कुछ किया है और अभी भी अपने झुर्रियों को कम करने या खत्म करने में समस्याएं हैं, तो डॉक्टर या त्वचा विशेषज्ञ से बात करें एक स्वास्थ्य पेशेवर आप एक डॉक्टर के पर्चे की क्रीम एक उदाहरण के लिए हैं- लिए अपने झुर्रियाँ और उपयुक्त निकालने का विकल्प एक दवा है, एक चिकित्सा प्रक्रिया या चयन कर सकते हैं।
  • भाग 3

    अपनी जीवन शैली बदलें
    दीप चेहरे के झुर्रियों को हटाने का शीर्षक चित्र 14
    1
    सूर्य से दूर हो जाओ कई अध्ययनों ने यह पुष्टि की है कि झुर्रियां दिखने का मुख्य कारण सूर्य है। एक अध्ययन में यह भी पाया गया कि झुर्रियों की उपस्थिति निर्धारित करने के लिए आनुवंशिकी से सूरज एक्सपोजर अधिक महत्वपूर्ण था। यह बेहतर है कि आप छाया में रहें!
    • यदि आप सूर्य के नीचे हों, तो अपने आप को कवर करना सुनिश्चित करें: कम से कम 30 एफपीएस के धूप का चश्मा, एक टोपी और सनस्क्रीन पहनें
    • आपको सूर्य के नीचे नहीं रहना चाहिए, खासकर सुबह 10 बजे और दोपहर 3 बजे के बीच, क्योंकि उस समय में सूर्य की किरणें मजबूत होती हैं
  • Video: चेहरे से तिल को हटाने के घरेलू उपाय | How To Remove Mole From Face

    दीप चेहरे के झुर्रियों को हटाने का शीर्षक चित्र 15
    2
    धूम्रपान न करें यदि आप करते हैं, यह एक और कारण तुम क्यों छोड़ देना चाहिए है: कई अध्ययनों की पुष्टि की है कि धूम्रपान उम्र skin- मुख्य रूप से एक एंजाइम है कि कोलेजन और इलास्टिन है, जो एक साथ आपकी त्वचा रखने के लिए महत्वपूर्ण हैं टूट जाती है जारी है युवा स्वरूप
  • दीप चेहरे के झुर्रियों को हटाने का शीर्षक चित्र 16
    3
    मादक पेय पदार्थों का उपभोग न करें शराब की अत्यधिक खपत त्वचा की रक्त वाहिकाओं को नुकसान पहुंचा सकता है। इसके अलावा, यह यकृत को नुकसान पहुंचा सकता है, जिससे झुर्रियां दिखाई पड़ सकती हैं।
  • दीप चेहरे के झुर्रियों को हटाने का शीर्षक चित्र 17
    4
    पर्याप्त पानी ले लो जब आप निर्जलित होते हैं, तो आपकी झुर्रियां गहराई से लग सकती हैं। आपकी त्वचा को स्वस्थ दिखने के लिए अच्छी तरह से हाइड्रेट करें। यदि आपको यकीन नहीं है कि आपको कितना पानी पीना चाहिए, तो अपने शरीर के वजन (पाउंड में) को आधे से बांट लें: आप पानी की कितनी औंस हर दिन पीयें।
  • एक 150 पौंड महिला को प्रति दिन 75 औंस पानी पीना चाहिए।
  • यदि आप व्यायाम करते हैं या यदि आप गर्म वातावरण में रहते हैं (यानी, यदि आप बहुत अधिक पसी लेते हैं), तो आपको अपने पानी की खपत में वृद्धि करना होगा
  • एक विश्वसनीय तरीका अगर आप पर्याप्त पानी आपके मूत्र की ओर ध्यान दे रही है हो रही है पता करने के लिए: अगर यह एक हल्के पीले रंग की है या एक मजबूत गंध है, संभावना है कि आप पर्याप्त पानी नहीं मिल रहे हैं कर रहे हैं।
  • दीप चेहरे के झुर्रियों को हटाने का शीर्षक चित्र 18
    5
    स्वस्थ और विरोधी भड़काऊ खाद्य पदार्थ खाओ कुछ डॉक्टरों ने त्वचा की खराब गुणवत्ता (यहां तक ​​कि झुर्रियाँ) के साथ सूजन, साथ ही कुछ रोगों जैसे कैंसरजनन और कार्डियक से जुड़ा है। फलों, सब्जियों, नट्स, पूरे खाद्य पदार्थ और दुबला प्रोटीन में समृद्ध आहार खाएं
  • बहुत से चीनी वाले खाद्य पदार्थ न खाएं, विशेष रूप से उन पर कार्रवाई की जाती है
  • Video: काली गहरी झाइयां हटाने वाला असरदार घरेलू उपाय | Get rid of Freckles

    दीप चेहरे के झुर्रियों को हटा दें
    6
    पर्याप्त एंटीऑक्सिडेंट्स लें स्वस्थ त्वचा के लिए एंटीऑक्सिडेंट (जैसे विटामिन ई, सी, ए और बी) आवश्यक हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप इन विटामिनों की पर्याप्त मात्रा का उपभोग करते हैं, हर दिन ताजे फल और सब्जियों के 5 से 7 सर्विंग्स खाते हैं।
  • अगर आपको यकीन नहीं है कि कहां से शुरू करना है, तो यहां कुछ सुझाव हैं: टमाटर, खट्टे फल, हरी पत्तेदार सब्जियां और गाजर।
  • विटामिन सी में समृद्ध खाद्य पदार्थों के अलावा, एक सामयिक एजेंट के रूप में इस विटामिन का उपयोग करने से झुर्रियां दिखाई देने में मदद मिल सकती है। सामयिक विटामिन सी का सबसे शक्तिशाली रूप एस्कॉर्बिक एसिड है - चेहरे की क्रीम में इस घटक के लिए देखो।
  • दीप चेहरे के झुर्रियों को हटा दें
    7
    पर्याप्त विटामिन के सेवन करें कुछ अध्ययनों में विटामिन के बेहतर त्वचा लोच के साथ लिंक किया गया है। आप हरे पत्तेदार सब्जियों जैसे कले, पालक और ब्रोकोली में विटामिन के बहुत सारे मिल सकते हैं।
  • दीप चेहरे के झुर्रियों को हटा दें
    8
    पर्याप्त नींद जाओ जब आपको पर्याप्त नींद नहीं मिलती है, तो आपके शरीर में कोर्टिसोल का अधिक उत्पादन होता है, जो बाल कोशिकाओं को तोड़ सकता है। जब आपको पर्याप्त नींद आती है, तो आपका शरीर अधिक वृद्धि हार्मोन (एचजीएच) पैदा करता है, जो आपकी त्वचा को मोटा और अधिक लोचदार दिखता है।
  • औसत वयस्क को प्रत्येक रात 7 से 9 घंटे के बीच सोना पड़ता है। किशोरों को हर रात 8.5 और 9.5 घंटे के बीच सोते रहना पड़ता है।
  • जब आप सोते हैं, तो संभव है कि इसका सामना करें नींद तो आप को रोका जा सकता झुर्रियों अपनी ठोड़ी अपने गालों पर दिखाई देते हैं, और यदि आप अगर आप चेहरा नीचे सो तुम्हारी तरफ और अपने माथे पर सोते हैं।
  • दीप चेहरे झुर्रियों को हटा दें
    9
    कम प्रयास करें कोर्टिसोल, जो बाल कोशिकाओं को तोड़ता है और झुर्रियों के गठन को उत्तेजित करता है, यह मुख्य तनाव हार्मोन है। अपने होंठ और माथे के आसपास ठीक लाइनों, और अपने माथे पर झुर्रियों: इसके अलावा, तनाव के शारीरिक भाव भी गहरी चेहरे झुर्रियों हो सकता है। तनाव को कम करने के लिए इन तकनीकों का उपयोग करें:
  • हर दिन कुछ मिनट का ध्यान रखें। एक कुर्सी पर सीधे बैठो या फर्श पर अपने पैर पार। अपनी आंखों को बंद करें और सकारात्मक ध्यान पर अपना ध्यान केंद्रित करें - उदाहरण के लिए, "मुझे शांति महसूस होती है" या "प्यार की ख्वाहिश, डर समाप्त हो जाती है" अपने हाथों में से एक को धीरे-धीरे अपने पेट पर रखें ताकि आपको गहरी सांस ले सकें।
  • एक गहरी सांस लें अपनी आँखों के साथ सीधे बैठो और अपने पेट पर अपना हाथ। अपनी नाक के माध्यम से धीरे-धीरे श्वास लें, यह सोचकर कि आप अपने पेट के साथ गुब्बारे बढ़ा रहे हैं। अपने मुंह से धीरे धीरे चलो, ध्यान दें कि आपके शरीर को लगता है जैसे हवा आपको छोड़ देता है
  • आपके लिए कुछ अच्छा करो कुछ मोमबत्तियों को प्रकाश डालें और तनाव कम करने के लिए थोड़ा लैवेंडर तेल के साथ गर्म स्नान करें। धीरे-धीरे और सचेतन तरीके से चलो, और आप जो चारों ओर से घेरे हैं 10 मिनट सुंदर जानवर वीडियो देखें कुछ भी जो आपको अच्छा महसूस करता है!
  • युक्तियाँ

    • Maquíllate मदद से आप झुर्रियों की उपस्थिति को कम करने:, huméctate अपने आधार से पहले एक पूर्व सिलिकॉन आधार का उपयोग करें, एक मॉइस्चराइजर और प्रकाश आधार का उपयोग करें, आपके चेहरे खनिज धूल पर एक छोटे से ढीला कर दिया और उसके बाद एक प्राकृतिक तरीके में maquíllate , अपनी आंखों को उजागर करना और एक निविड़ अंधकार लिपस्टिक का उपयोग करना जो आपके मुंह के आसपास अभिव्यक्ति की रेखाओं का दाग नहीं करता है
    • बहुत से लोग बताते हैं कि तकिए रेशम और साटन को कम करने और झुर्रियों की उपस्थिति को रोकने में मदद कर सकते हैं, लेकिन बहुत कम या कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं इसके समर्थन में नहीं है।
    • यदि आप केवल झुर्रियों की उपस्थिति को रोकने के लिए एक काम करना चाहते हैं, तो एक सनस्क्रीन का उपयोग करें
    • कुछ अतिरिक्त किलो होने से आपको झुर्रियों को भरना और नरम करना पड़ सकता है, जिससे आपको छोटी लगती है। यह सच है, खासकर उन महिलाओं के लिए जो 40 वर्ष से अधिक पुरानी हैं। इसका जरूरी नहीं मतलब है कि आपको वजन कम करना चाहिए, लेकिन यह कुछ ऐसा होना चाहिए जो आपको वजन कम करने का इरादा है।

    चेतावनी

    • सनस्क्रीन चुनने पर सावधान रहें, क्योंकि उनमें से कुछ में संभावित खतरनाक तत्व शामिल हो सकते हैं। सनस्क्रीन का उपयोग न करें जो कि रेटिनॉल पॉलीमेट, ऑक्सीबैनेज़ोन और नैनोकणों जैसे ज़िंक ऑक्साइड और टाइटेनियम डाइऑक्साइड होते हैं।
    • तुम्हें पता है कि हालांकि इस तथ्य दूर रहने के लिए सूर्य से आपकी त्वचा की उपस्थिति के लिए अच्छा है, विटामिन डी के अपने अवशोषण यह विटामिन मजबूत हड्डियों के लिए आवश्यक है कम हो सकती है और यह भी अपने मूड को सुधारने में मदद कर सकते हैं। विटामिन डी के अन्य स्रोतों में मछली, मछली जिगर के तेल, अंडे का जौ, गढ़वाले डेयरी उत्पाद और अनाज शामिल हैं। आप विटामिन डी की खुराक भी ले सकते हैं
    • घर उपचार के कई वेबसाइटों अपने चेहरे नींबू का रस और अन्य फल है कि विटामिन सी में उच्च रहे हैं के रस पर डाल करने की सलाह देते इस विधि क्योंकि यह आपके बाहर त्वचा शुष्क और जला के अवसरों को बढ़ा सकते हैं आप अच्छे से अधिक नुकसान का कारण बन सकती सूर्य के नीचे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com