ekterya.com

एक शॉवर के बाद कर्लिंग से बाल को रोकने के लिए

बाल किस्में एक आंतरिक खोल और एक बाहरी सुरक्षात्मक परत cuticles, जो बारी में परतों कि छतों के तख्ते की तरह लग की एक श्रृंखला के होते हैं के रूप में जाना से बनी हैं। जब ये टाइल छाल के खिलाफ फ्लैट बनी रहती हैं तो बाल चिकना दिखते हैं नमी, नमी, घर्षण, stylization और रासायनिक क्षति की कमी cuticles को परेशान और बाल घुंघराला बना सकते हैं। कैसे से पहले बाल के इलाज के लिए, अभी और बाद स्नान घुंघराले बाल का इलाज, गीला मौसम और क्रूर में भी कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
फ्रैज का कारण होने वाली आदतों को कम करें

1
अपनी उंगलियों के साथ कंघी ब्रश और कंघी केवल अनावश्यक घर्षण क्षति बनाने या बाल किस्में बदल सकता है, एक बड़ी घुंघराले बाल पैदा कर रहा है, खासकर जब एक सूखी ब्रश का उपयोग कर बाल सुखाने के लिए। इसे कम करने के लिए, अपने उंगलियों का उपयोग करें जब आपके बाल शुष्क हो जाएं
  • यदि आवश्यक हो, कंडीशनर को ठीक से वितरित करने और बालों को उतारने के लिए बौछार में एक चौड़े दांत कंघी का उपयोग करें। कंघी का उपयोग करने से बचें जब आपके पास सूखे बालों होते हैं इन मामलों के लिए, आप सूअर के साथ ब्रश का चयन कर सकते हैं bristles।
  • शावर चरण 2 के बाद फ्रिजिंग से बालों को रोकें
    2
    ड्रायर का उपयोग करने के बजाय हवा में अपने बाल सूखी बालों को हवा में सूखने से फ्रिज को रोकने में मदद मिलेगी। ध्यान दें कि घर्षण और गर्मी विग के मुख्य कारण हैं, तो एक ड्रायर या तौलिया घुंघराले बाल नहीं रोकने के लिए के साथ अपने बालों को सुखाने से बचें।
  • कटनी सूखा फ्लैट बनाने के लिए, एक सूखे धनुष या ब्रैन्ड बनाओ, जबकि यह सूख जाता है यह सड़कों को सपाट बना देगा, और सुखाने के दौरान ढीले बाल और फ्रिज को रोक देगा।
  • 3
    एक तौलिया का उपयोग करने से बचें जब अपने बाल सुखाने, एक तौलिया के बजाय एक microfiber शर्ट या कपड़ा पहनें सामान्य तौलिया इस तरह से अधिक घर्षण पैदा करते हैं जिससे फ्रुज उत्पन्न होते हैं। टी-शर्ट और माईक्रोफाईक कपड़ों नरम हैं और यह सूखने पर बाल रहने में मदद करेगा।
  • शावर चरण 4 के बाद Frizzing से बाल रोकें शीर्षक
    4
    इसे कम अक्सर धो लें आप कम से कम अपने बालों को धोकर फ्रिज कम कर सकते हैं यह आपको बालों से प्राकृतिक तेलों को निकालने से रोक देगा, जो इसे कर्ल के कारण पैदा करेगा। शैम्पू के साथ ठीक बालों को हर दो दिन धोना आवश्यक है, जबकि मोटा बाल शैम्पू से धोने के बिना तीन दिन खर्च कर सकते हैं।
  • जिन लोगों को तेल या बाल हैं या जो काम या अभ्यास जैसे गतिविधियों के कारण हर दिन पसीना चाहिए, उन्हें अक्सर अपने बालों को अधिक बार धोना चाहिए। पसीना और गंदगी को हटाने के लिए शैम्पू लागू नहीं करते हैं, साथ ही स्टाइल को सुविधाजनक बनाने के दिनों में कंडीशनर का उपयोग करें।
  • शावर चरण 5 के बाद Frizzing से बाल रोकें शीर्षक
    5
    दिन के दौरान अपने बालों को छूने से बचें जितना अधिक आप दिन के दौरान अपने बालों को स्पर्श करेंगे, उतना ही घर्षण बनाया जाएगा। यह बाल कटनी कर सकते हैं और उन्हें कर्ल कर सकते हैं। अपने बालों को छूने की कोशिश न करें और यह पूरे दिन में बहुत कुछ छेड़ने से बचें।
  • Video: सिर्फ 21 दिनों में प्याज के रस से बालों को Regrowth करे | Onion Juice For Hair Loss & Hair Regrowth

    शावर चरण 6 के बाद फ्रिजिंग से बाल रोकें शीर्षक
    6
    रासायनिक उपचार को कम करें रंगाई, स्थायी और आरामदायक उपचार आपके बाल के बनावट को मौलिक रूप से बदल सकते हैं, जिससे यह नए तरीके से कर्ल कर सकता है। इसलिए, फ्रिज का मुकाबला करने के लिए आवृत्ति को कम करें, जिसके साथ आप एक साल में रासायनिक उपचार कर रहे हैं।
  • प्रक्रियाओं रंगाई से स्पर्श-अप पाउडर उपयोग पर विचार करें और केशविन्यास कि आप अपने बालों की प्राकृतिक बनावट पर प्रकाश डाला बल्कि रासायनिक तुलना में यह परिवर्तन की सुविधा हो जाते हैं।
  • विधि 2
    फ्रिज के उपचार के साथ प्रयोग

    Video: दोमुहे बालों को तुरंत ठीक करेगा ये नुस्खा | Domuhe Bal Home Remedies

    1
    एक विरोधी दूषण समाधान मिक्स। यदि आपके बाल कर्लिंग से ग्रस्त हैं, तो कंडीशनर और पानी से बना एक समाधान बनाएं जिससे आप युक्तियों पर आवेदन कर सकें। कंडीशनर के लगभग एक चम्मच ले लो और इसे एक कप पानी से मिलाएं सिरों पर छोटी राशि लगाने के लिए अपनी अंगुलियों का उपयोग करें इस समाधान को जल्दी से कुछ फ्रिज को हल करने के लिए पहुंचने के लिए या अपने बालों की देखभाल दिनचर्या में शामिल करें।
    • इस समाधान को केवल अपने बालों की युक्तियों पर लागू करने के लिए सुनिश्चित करें, न कि जड़ें।
    • आप छोटे परमाणु के साथ एक बोतल में थोड़ा हल भी लागू कर सकते हैं ताकि इसे आपके बैग में ले जा सकें और आवश्यकतानुसार पूरे दिन इसका इस्तेमाल कर सकें।
  • 2
    बालों के लिए एक एवोकैडो मास्क तैयार करें एक एवोकैडो को पीसकर, इसे साफ करने के लिए लागू करें, जड़ से कुछ इंच दूर अपनी उंगलियों के साथ बालों में नम। इसे पंद्रह मिनट तक बैठने दें और फिर इसे पानी से कुल्ला दें।
  • जिन लोगों के पास ठीक बाल हैं, उन्हें सुझावों पर मुखौटा लागू करना चाहिए।
  • Avocado तेल स्वाभाविक रूप से बाल कवर किया जाएगा और इसे क्षति और नमी से बचाने के लिए। वे सूखने से बचने के लिए नमकीन को भी ठीक कर देंगे।
  • आप मुखौटा बनाने के लिए जैतून का तेल भी इस्तेमाल कर सकते हैं। स्टोव पर जैतून का तेल गरम करें जब तक कि यह गर्म न हो, लेकिन स्पर्श के लिए बहुत गर्म नहीं है। नम बाल पर इसे लागू करें तीस मिनट की प्रतीक्षा करें शैम्पू और कंडीशनर के साथ इसे सामान्य रूप से धो लें
  • 3



    जॉजोना तेल के साथ एक इलाज की कोशिश करें जोजोबा तेल वनस्पति का एक प्राकृतिक तेल है जिसे बालों के लिए मॉइस्चराइजिंग उपचार के रूप में पेश किया जाता है। यह कर्लिंग के लिए प्रवण होने वाले बालों के लिए बहुत उपयोगी है। कान के नीचे के बालों के साप्ताहिक तेल को समाप्त करें, छोर पर ध्यान केंद्रित करें, जहां अधिक क्षति होने की संभावना है। कान के तहत इसे लागू करने से, आप वॉल्यूम को खोने से बालों को भी रोक देंगे।
  • Video: बाल झड़ने के 4 मुख्य कारण | Bad habits responsible for hair fall

    4
    नारियल के तेल के साथ अपने बालों को नरम करना नारियल के तेल में कई उपयोग हैं और नमी बनाए रखने और कर्लिंग को रोकने के लिए मोटी बालों पर इस्तेमाल किया जा सकता है। इसे साफ, नम बाल पर टिप्स से लागू करें यह बालों के मुकाबले आधा बाल तक पहुंचता है, क्योंकि अगर आप इसे खोपड़ी के करीब लागू करते हैं, तो बाल बहुत चिकना दिखाई देंगे।
  • शावर चरण 11 के बाद फ्रिजिंग से बाल रोकें शीर्षक
    5
    थोड़ी देर के लिए फ्रीजर से ठंडी हवा के साथ अपने बाल प्रदान करें। बाल आसानी से कर्ल यदि आप गर्मी डिवाइस का उपयोग करने के लिए इसे स्टाइलिश करते हैं और गर्म मौसम की वजह से, पहले इसे शांत करने के बिना। इसे स्टाइल करने के बाद बालों को ठीक करने के लिए, फ्रीजर के सामने एक मिनट के लिए खड़े हो जाओ। इससे छुटकारा पाने से पहले कर्कटों को शांत करने और उन्हें ठीक करने की इजाजत होगी, जहां आप सूरज और नमी के बालों को उजागर कर सकते हैं।
  • आप एक ही प्रभाव को प्राप्त करने के लिए एक खत्म केश विन्यास पर अपने हेयर ड्रायर की ठंड सेटिंग का उपयोग कर सकते हैं।
  • विधि 3
    बालों के लिए सही उत्पादों का उपयोग करें

    Video: बालों को दोबारा उगाये व बालों का झड़ना रोके- 3 बार लगाए - Best Hair Solution at Home

    शावर चरण 12 के बाद फ्रिजिंग से बाल रोकें
    1
    गुणवत्ता वाले शैंपू और कंडीशनर चुनें शैम्पू में मौजूद सल्फाट्स गंदगी और तेलों को हटाने के लिए बहुत ही अच्छे हैं, लेकिन वे अपने बालों में बहुत ज्यादा सूखने का उत्पादन करते हैं और अत्यधिक फ्रिज पैदा कर सकते हैं। शैंपू और कंडीशनर के लिए विकल्प चुनें जो आपके बालों पर सुखाने और मुस्कराहट के प्रभाव को कम करने के लिए सल्फाट शामिल नहीं करते हैं।
  • शावर चरण 13 के बाद फ्रिजिंग से बाल रोकें शीर्षक
    2
    ऐसे उत्पादों से बचें, जिनमें अल्कोहल है बालों के उत्पादों, जैसे कि स्प्रे, बाल बाहर बहुत सूखा। बाल उत्पाद खरीदने से पहले, सामग्री की सूची जांचें यदि आप उस सूची पर शराब पाते हैं, तो इसे खरीदना न करें।
  • सभी तरह के अल्कोहल अपने बाल सूख नहीं इस तरह के dodecanol, cetyl शराब, tetradecanol, octadecanol, docosanol cetostearyl शराब और शराब के रूप में फैटी एल्कोहल, कम सुखाने पैदा करता है।
  • शावर चरण 14 के बाद Frizzing से बाल रोकें शीर्षक
    3
    बालों को स्टाइलिश करने के लिए गर्मी के उपकरणों के उपयोग को सीमित करें ऐसे उपकरण जो गर्मी के लिए बाल का पर्दाफाश करते हैं, जैसे कि ड्रायर, लोहा और कर्लिंग लोहा, नुकसान का कारण बन सकते हैं जो केवल कर्लिंग के लिए योगदान देगा। इन उत्पादों के नियमित उपयोग से स्थायी क्षति हो सकती है, इसलिए उन्हें केवल विशेष अवसरों के लिए उपयोग करना सबसे अच्छा है।
  • यदि आप ड्रायर के साथ अपने बालों को सूखने का निर्णय लेते हैं, तो उस पर प्रत्यक्ष गर्मी की मात्रा को कम करने के लिए डिफ्यूज़र में निवेश करने पर विचार करें।
  • सामान्य ड्रायर का उपयोग करते समय, जब तक वायु में 90% बाल सूख न हो जाए और फिर बालों के पिछले 10% को शुष्क करने के लिए ड्रायर का उपयोग करें। यह गर्मी के कारण होने वाले नुकसान को कम करेगा।
  • गर्मी उपकरणों का उपयोग करते समय, गर्मी से कटनी की रक्षा करने और गीलीकरण को ठीक करने के लिए गर्मी संरक्षण स्प्रे का उपयोग करने पर विचार करें। कई उत्पाद हैं जो छल्ली में सुरक्षा की एक परत जोड़ देंगे, इसलिए यह सीधे गर्मी से इतनी आसानी से क्षतिग्रस्त नहीं हो सकता है।
  • 4
    प्रत्येक धोने के बीच एक सूखा शैम्पू का उपयोग करें सामान्य शैम्पू बाल बाहर सूख जाता है, और अपने बाल धोने के कारण घर्षण कर्लिंग में योगदान दे सकता है खोपड़ी के पास दिखाई देने वाले तेल को निकालने के लिए प्रत्येक धोने के बीच एक सूखी शैम्पू का उपयोग करें। यह लगातार इसे धोने की आवश्यकता को कम करके फ्रिज को नियंत्रित करेगा
  • सूखा शैम्पू के लेबल को देखने के लिए सुनिश्चित करें कि यह एक गैर फैटी अल्कोहल का उपयोग करता है। लघु श्रृंखला अल्कोहल लंबे समय तक समस्या को खराब कर सकता है।
  • शावर चरण 16 के बाद फ्रिजिंग से बालों को रोकें
    5
    शावर के तुरंत बाद स्टाइलिंग उत्पादों का उपयोग करें नमकीन को ठीक करने के लिए, शावर छोड़ने के बाद स्टाइल उत्पादों को लागू करें। बस अपने बालों को निचोड़ना सुनिश्चित करें या उत्पादों को अवशोषित नहीं किया जाएगा। ऐसे उत्पादों के लिए देखें जिनमें पॉलिमर और सिलिकॉन होते हैं, जो नमी से लड़ने में सहायता करेगा।
  • पतली, लहराती बाल, फोम का उपयोग करें। यह इतना वजन नहीं जोड़ देगा मोटा बाल के लिए, जैल और क्रीम की कोशिश करें, जो बेहतर मोटी कर्ल का समर्थन कर सकते हैं।
  • फजीले बालों के उत्पादों का उपयोग करते समय समाप्त होने पर उत्पाद को लागू करें जब तक यह बाल के बीच तक नहीं पहुंचता तब तक उत्पाद फैलाएं। युक्तियाँ तेज़ी से सुखाती हैं और जब आप उत्पाद को खोपड़ी में लागू करते हैं, तो आप केवल बाल चिकनाई के साथ दिखेंगे।
  • शावर चरण 17 के बाद फ्रिजिंग से बालों को रोकें
    6
    हो गया।
  • युक्तियाँ

    • अपने बाल काटने पर विचार करें लंबे बाल छोटे बालों की तुलना में अधिक बार कर्ल करते हैं, इसलिए संभवतया बाल कटाने के बारे में अपने नाई से बात करें जो फ्रुग को कम करने में मदद कर सकते हैं। यहां तक ​​कि एक छोटी कटौती भी इसे कम करने में मदद कर सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com