ekterya.com

कैसे एक अनाज खून से रोकने के लिए

आम तौर पर, एक अनाज खून नहीं करता है, जब तक कि आप इसे छूते हैं या इसे फटाने की कोशिश नहीं करते। आपको निशानों से बचने के लिए, मुंह तोड़ना नहीं चाहिए - हालांकि, कभी-कभी आप ऐसा करने की आवश्यकता का विरोध नहीं कर पाएंगे। यदि आप अनाज पॉपते हैं, तो आपको रक्तस्राव को रोकने के लिए उपाय करना होगा और इसके स्वरूप को और भी बदतर होने से रोकना होगा। खून बह रहा अनाज का इलाज करने का सबसे उपयुक्त तरीका दबाव और कई सामयिक अनुप्रयोगों को जोड़ना है जो रक्तस्राव को रोक सकते हैं।

चरणों

भाग 1
खून बह रहा रोक करो

खून बह रहा चरण 1 से स्टॉप ए ज़िट शीर्षक वाली छवि
1
यह हाइड्रोजन पेरोक्साइड लगाने और प्रत्यक्ष दबाव लगाने से रक्त के जमावट को बढ़ावा देता है। हाइड्रोजन पेरोक्साइड के साथ एक स्वच्छ रूमाल या कपड़ा भरीजिए और फिर खून बह रहा अनाज पर एक कोमल लेकिन फर्म दबाव लागू करें। दबाव रक्त के थक्के को बढ़ावा देगा, जबकि हाइड्रोजन पेरोक्साइड अनाज से उगने वाले बैक्टीरिया को समाप्त करेगा। इससे आपके मुँहासे का प्रकोप इसके चारों ओर की त्वचा पर फैल नहीं होगा।
  • ध्यान रखें कि हाइड्रोजन पेरोक्साइड आपकी त्वचा को सूखा सकता है, इसलिए जब रक्तस्राव बंद हो जाता है तो आपको इसे मॉइस्चराइज करना चाहिए।
  • खून बह रहा चरण 2 से स्टॉप ए ज़िट नाम वाली छवि
    2
    एक आइस पैक का उपयोग करें गर्मी को लागू करने से एक क्षेत्र को भेजा गया रक्त प्रवाह बढ़ जाता है - दूसरी तरफ, ठंड में घट जाती है। यदि खून बह रहा बस दबाव लागू नहीं करता है, तो यह एक आइस पैक के साथ करें एक तौलिया या एक साफ कपड़े में बर्फ रखें और क्षेत्र इंडेंट 10 से 15 मिनट से, या खून बह रहा बंद हो जाता है जब तक में पकड़ो।
  • तौलिया का उपयोग आप साफ होना चाहिए, इसलिए आप घायल त्वचा में बैक्टीरिया को पेश करने का जोखिम नहीं चलाएंगे।
  • रोट्रीडिंग स्टेप 3 से स्टॉप ए ज़िट नाम वाली छवि
    3

    Video: मलाशय को स्वस्थ रखने के 10 उपाए

    रक्तस्राव का इलाज करने के लिए एक कसैले का प्रयोग करें त्वचा की टोनर या हम्मेलिस जैसी आमाशय का उपयोग त्वचा को फर्म करने और खून बह रहा धीमा करने के लिए किया जा सकता है। यदि आपके घर पर आपकी त्वचा के लिए कसैले उत्पाद नहीं है, तो आप अलमारी में अपने सिरका का उपयोग कर सकते हैं। कपास के साथ एक कपास या साफ कपड़े का एक टुकड़ा सोखें और उस क्षेत्र के खिलाफ दृढ़ता से दबाएं जो रक्तस्राव पर्याप्त समय के बाद, रक्त वाहिकाओं को कम करना और खून का प्रवाह बंद करना चाहिए।
  • खून बह रहा चरण 4 से स्टॉप ए ज़िट नाम वाली छवि
    4
    स्टिप्टिक कलम के साथ लगातार रक्तस्राव बंद करो ये एंटीसेप्टिक वाद्ययंत्र हैं जो खरोंच और छोटे कटौती से उत्पन्न होने वाले रक्तस्राव को तुरंत और साफ करने के लिए उपयोग किया जाता है। ये कोट अल्म या चांदी नाइट्रेट के साथ क्षेत्र है, जो लगभग तुरंत रक्त के प्रवाह को रोकता है। इसके अलावा, मोमी सामग्री क्षतिग्रस्त त्वचा पर एक बाधा पैदा करती है, जो इसे बैक्टीरिया और संक्रमण से बचाती है। आप फ़ार्मेसियों में या इंटरनेट पर एक हेमोस्टैटिक पेंसिल खरीद सकते हैं
  • हेमोस्टैटिक पेंसिल को गीला करें और इसे अनाज पर लागू करें, जब तक कि रक्तस्राव बंद न हो जाए तो कोमल दबाव डालना
  • Video: खून में सफ़ेद रक्त कोशिका बढ़ाने के उपाय || White Blood Cells Count || Health Tips Hindi

    रजोनिवृत्ति से स्टॉप ए ज़िट शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    खून बह रहा क्षेत्र पर आलू का एक टुकड़ा दबाएं। अनुसंधान ने यह दिखाया है कि आलू एक छोटे और कटौती से उत्पन्न होने वाले रक्तस्राव को रोकने के एक त्वरित और प्रभावी तरीका हैं। स्टार्च पानी और रक्त प्लाज्मा को अवशोषित करता है, और तेजी से रक्त के थक्के को बढ़ावा देता है।
  • Video: एलर्जी को जड़ से ख़त्म करने के सरल घरेलू उपाय

    खून बह रहा चरण 6 से स्टॉप ए ज़िट शीर्षक वाली छवि
    6
    अनाज का इलाज करने और रक्तस्राव को रोकने के लिए बेंज़ोइल पेरोक्साइड लागू करें। कपास का एक टुकड़ा या बेंज़ोइल पेरोक्साइड के साथ एक रूमाल सोखें और अनाज पर सीधा दबाव डालें। इससे रक्तस्राव को रोकना होगा और उन बैक्टीरिया पर हमला किया जाएगा जो कि pimples उत्पन्न करते हैं। आपकी मुँहासे का प्रकोप आपकी त्वचा के बाकी हिस्सों में फैलने से रोकने के लिए उपयोगी होगा।
  • बेंज़ोयल पेरोक्साइड त्वचा को थोड़ी मात्रा में सूख सकता है, इसलिए आपको इसे धोने के बाद एक न्यूरॉइराइज़र लागू करना चाहिए।
  • खून बह रहा चरण 7 से स्टॉप ए ज़िट नाम वाली छवि



    7
    यदि खून बह रहा बंद नहीं होता है, तो डॉक्टर को चलो। एक छोटे से क्षेत्र में खून बह रहा है, जैसे कि दाना, 1 से 9 मिनट के बाद बंद होना चाहिए। एक मामूली घाव सामान्य से अधिक खून बहने हैं, तो यह एनीमिया या अन्य रोग रक्त के थक्के से संबंधित की उपस्थिति का संकेत हो सकता है। डॉक्टर किसी भी अंतर्निहित स्वास्थ्य समस्या का निदान और इलाज कर पाएंगे जो रक्तस्राव में योगदान कर सके।
  • भाग 2
    रक्तस्राव बंद होने के बाद दाना का इलाज करें

    छिद्रण से चरण ए ज़िट नामक छवि को चरण 8
    1
    बीन्स को फटाने की इच्छा को न दें। हालांकि, अपने skin- से मवाद को दूर करने के लिए परीक्षा हो सकती है, आप चिकित्सा विशेषज्ञों पेशेवर उपकरणों के साथ pimples पॉपिंग संभाल बनाना चाहिए। जब मैं एक दाना खराब, स्रावित बैक्टीरिया पास के त्वचा, स्वस्थ त्वचा के लिए मुँहासे प्रसार के छिद्रों में प्रवेश कर सकते हैं। इसके अलावा, आप अधिक रक्तस्राव पैदा कर सकते हैं, जो कभी भी अच्छा नहीं होता!
    • एक दाना 3 से 7 दिनों के बाद अपने आप में गायब हो जाना चाहिए, इसलिए सिर्फ सामयिक दवाएं लागू करें और प्रतीक्षा करें।
    • इसे इस तरीके से देखें: आप संभवत: एक अनाज से छुटकारा चाहते हैं क्योंकि आपको इसकी उपस्थिति पसंद नहीं है। हालांकि, एक अनाज अस्थायी है। इसे ख़त्म करने से केवल निशान पैदा होंगे, और शायद आपको इसकी उपस्थिति पसंद नहीं है। अंतर यह है कि निशान स्थायी है आपकी त्वचा को स्थायी रूप से नुकसान पहुंचाने के बजाय अनाज को गायब करने के लिए इंतजार करना सबसे अच्छा है
  • रजोनिवृत्ति से स्टॉप ए ज़िट शीर्षक वाली छवि 9
    2
    बैंजोल पेरोक्साइड का प्रयोग कर रखें बाजार में उपलब्ध ज्यादातर मुँहासे दवाएं इस घटक में हैं, ताकि आप इसे कई प्रकार की शैलियों में पा सकें। आपकी पसंद के मुताबिक, आप बैंजोल पेरोक्साइड का उपयोग लोशन, जेल, क्लीनर, क्रीम या चेहरे जेल के रूप में कर सकते हैं। इससे बैक्टीरिया समाप्त होता है जो मुँहासे के ब्रेकआउट उत्पन्न करते हैं, और त्वचा की सतह पर मौजूद अतिरिक्त वसा और मृत त्वचा कोशिकाएं होती हैं।
  • सावधान रहें अपने कपड़े दागने के लिए, क्योंकि यह सना हुआ वस्त्र ढंक कर सकता है
  • रजोनिवृत्ति से स्टॉप ए ज़िट शीर्षक वाली छवि 10
    3
    त्वचा में सैलिसिलिक एसिड लागू करें व्यावसायिक रूप से उपलब्ध सैलिसिलिक एसिड युक्त उत्पादों विभिन्न क्षमता है, तो आप पैकेजिंग की जाँच करनी चाहिए, आप तय करेंगे जो उत्पाद सबसे अच्छा आप के लिए अनुकूल है। Benzoyl पेरोक्साइड के रूप में उसी तरह, इसमें कई तरह के अनुप्रयोग प्रकार हैं आप में वाइप या औषधीय पैड, क्रीम, जैल, चेहरे सफाई और जैल, और यहां तक ​​कि शैंपू पा सकते हैं।
  • सैलिसिलिक एसिड पहली बार जब आप इसका इस्तेमाल करते हैं तो त्वचा को परेशान कर सकते हैं, इसलिए आपको कुछ दिनों के लिए थोड़ी मात्रा में आवेदन करना चाहिए। आप इसका उपयोग धीरे-धीरे बढ़ा सकते हैं, क्योंकि आपकी त्वचा उत्पाद के अनुकूल है।
  • ये उत्पाद त्वचा को सूखते हैं। अगर सूखापन नियंत्रण से बाहर निकल जाए तो आपको अपनी त्वचा को अक्सर moisturize और इसका उपयोग कम करना चाहिए
  • यदि आपके चेहरे पर कोई खुली या घायल अनाज है, तो उन उत्पादों का उपयोग न करें जो कि सैलिसिलिक एसिड होते हैं।
  • स्टैप ए ज़िट से रक्तस्राव चरण 11
    4
    रेटिन-ए (ट्रेटीनोइन) के साथ टेस्ट करें। यह एक सामयिक क्रीम है जिसे त्वचा विशेषज्ञ या चिकित्सक द्वारा औषधीकृत किया जाना चाहिए। रेटिन-ए को लागू करने से पहले और बाद में अपने हाथों को धो लें, फिर एक हल्के क्लीनर के साथ अपना चेहरा धो लें। 20 से 30 मिनट की प्रतीक्षा करें और फिर क्रीम लागू करें। सोते समय या रात में मुँहासे के घावों पर पतली परत लागू करें अपनी आँखें, कान और मुंह को छूने से बचें
  • रेटिन-ए आपकी त्वचा को सूरज की रोशनी के प्रति संवेदनशील बना सकता है, इसलिए यदि आप बाहर जाते हैं तो अपने जोखिम को सीमित करें और एक सनस्क्रीन और सुरक्षात्मक कपड़े का उपयोग करें। कभी सूर्य पर जलने वाली त्वचा पर इसे लागू नहीं करें
  • अगर आप गर्भवती होने की योजना बनाते हैं तो अपने डॉक्टर से संपर्क करें
  • Video: मेथी दाने के उपयोग जानेगे तो विश्वास नहीं कर पाओगे

    रजोनिवृत्ति चरण 12 से स्टॉप ए ज़िट नाम वाली छवि
    5
    अपना चेहरा सावधानीपूर्वक धो लें बहुत से लोगों को गलत धारणा है कि त्वचा को साफ़ करने के लिए इसे शुद्ध करने और इसे जल्दी से ठीक करने के लिए उपयोगी होगा दरअसल, सख्ती से रगड़ने से मुँहासे बढ़ जाती है। यह त्वचा की जलन का कारण बनता है और बैक्टीरिया और संक्रमण के खिलाफ आपके प्राकृतिक सुरक्षा को कमजोर कर सकता है।
  • एक हल्के cleanser जैसे Cetaphil या Noxzema का प्रयोग करें। ये साबुन त्वचा को नम और साफ रखने में मदद करते हैं साफ करने के लिए आपके चेहरे पर साबुन मालिश करने का सबसे अच्छा तरीका आपके हाथों और उंगलियों के साथ है साबुन लगाने से पहले अपने हाथों को धोना सुनिश्चित करें
  • रजोनिवृत्ति चरण 13 से स्टॉप ए ज़िट नाम वाली छवि
    6
    अपने निर्देशों के बाद उत्पादों का उपयोग करें यदि किसी उत्पाद के संकेत से पता चलता है कि उसे दिन में दो बार इस्तेमाल किया जाना चाहिए, तो यह मत सोचो कि अगर आप दिन में चार बार इसका उपयोग करते हैं तो आप इसकी प्रभावशीलता को दोगुना कर देंगे। इसके अलावा, विपरीत होने की संभावना है यदि आप अपनी त्वचा के संतुलन में बदलाव करते हैं, तो आप लालिमा, सूखापन और जलन पैदा कर सकते हैं, जिससे आपकी त्वचा अस्वास्थ्यकर और असुविधाजनक रह सकती है।
  • उपचार को बहुत जल्दी न छोड़ें! कई उपचार के लिए अस्वास्थ्यकर त्वचा पर सकारात्मक प्रभाव दिखाने के लिए लंबे समय की आवश्यकता होती है, इसलिए निर्देशों का पालन करें और धैर्य रखें। विशेषज्ञों का सुझाव है कि यह निर्धारित करने से पहले कि आपके लिए कोई इलाज काम नहीं करता है, न्यूनतम 6 से 12 सप्ताह का इंतजार करना।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com