ekterya.com

कैसे जल्दी से निशान को ठीक करने के लिए

जब कोई चमत्कार उपचार ठीक नहीं होता है, तो जब आप जल्द से जल्द चिकित्सा उपचार कर सकते हैं, तो कई तरह के उपचार हैं जो आप कर सकते हैं। हालांकि आपके मामले में सभी नहीं काम कर सकते, कुछ हां डॉक्टर के पर्चे और ओवर-द-काउंटर उत्पादों का इस्तेमाल करके, होम्योपैथिक उपचार की कोशिश कर रहे हैं, और निशान को खराब होने से रोकने के लिए कदम उठाते हुए, आप जल्दी से निशान को ठीक करने में सफल हो सकते हैं

चरणों

विधि 1

चिकित्सा अनुप्रयोगों के साथ निशान चंगा
छवि को शीर्षक से प्राप्त करें Keloids Step 8

Video: पुराने से पुराने पिम्पल्स,दाग-धब्बे व किसी भी तरह के निशान हटाने का अचूक उपाय/How to Remove Pimples

1
सिलिकॉन जेल शीट लागू करें सिलिकॉन जेल शीटों ने जल्दी से घावों को ठीक करने में बहुत प्रभावी साबित किया है आप अपने क्षेत्र में किसी भी फार्मेसी में पर्चे के बिना उन्हें खरीद सकते हैं। निशान में उन्हें लागू करने के लिए बॉक्स में दिए गए निर्देशों का पालन करें।
  • ज्यादातर मामलों में, सिलिकॉन जेल शीट को 12 घंटे या अधिक के लिए निशान साइट पर छोड़ दिया जाना चाहिए। अगले दिन आपको एक और शीट को फिर से लागू करना होगा।
  • उपचार समय व्यक्ति से भिन्न होगा। संभव है कि निशान, दिन, सप्ताह या महीनों में कम हो।
  • स्टॉप ब्लीइडिंग चरण 2 नामक छवि
    2
    पेट्रोलियम जेली का उपयोग करें वेसिलीन (पेट्रोलियम जेली) में त्वचा और निशान को मॉइस्चराइज करने का प्रभाव होता है। त्वचा में नमी त्वचा की वृद्धि और उत्थान में वृद्धि होगी। यह, कुछ परिस्थितियों में, निशान का रूप कम कर सकता है और उन्हें जल्दी से ठीक करने में मदद कर सकता है
  • छवि पेले स्किन चरण 2 प्राप्त करें
    3
    निशान पर सनस्क्रीन रखो सनस्क्रीन लगाने से, आप कट या निशान के आसपास लाल या भूरे रंग की मलिनकिरण की संभावना को कम करने में मदद करेंगे। इसके अलावा, सनस्क्रीन त्वचा की रक्षा करेगा, इसे नम रखेगी और इसके नए विकास को बढ़ावा देगा।
  • ट्रस्ट 30-एफपीएस ब्रॉड-स्पेक्ट्रम सनस्क्रीन (सूर्य संरक्षण कारक) या अधिक।
  • आपको कई हफ्तों तक सनस्क्रीन लागू करना जारी रखना चाहिए।
  • यदि आपको त्वचा संबंधी समस्याएं हैं, तो त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श करना बेहतर हो सकता है
  • क्राइइड्स के चरण 6 में छुटकारा पाने वाला इमेज
    4
    कॉर्टिकोस्टोरिएड ​​इंजेक्शन का उपयोग करें कॉर्टिकोस्टोराइड इंजेक्शन प्राप्त करने के बारे में एक डॉक्टर से बात करें। निशान के स्थल पर कॉर्टिकॉस्टिरॉइड्स को इंजेक्शन करके, आप इसका इलाज कर सकते हैं या इसकी उपस्थिति कम कर सकते हैं।
  • स्टेरॉयड त्वचा में कोलेजन फाइबर के बंधन को कमजोर करते हैं, जो कि निशान के ऊतक को तोड़ने में मदद करेगा। एक बार निशान ऊतक टूट जाता है, नई त्वचा इसके स्थान पर बढ़ेगी।
  • Keloids के चरण 1 से छुटकारा पाने वाला छवि

    Video: जले Huwe निशान Ko Khatam Karne Ka Nihayet हाय Asaan Nuskha




    5
    मुसब्बर वेरा लागू करें ऐसा माना जाता है कि मुसब्बर वेरा कटौती और निशान को ठीक करने में मदद करता है। निशान को मुसब्बर वेरा लगाने से, आप एक त्वरित उपचार को बढ़ावा देंगे। इसका इस्तेमाल करने के लिए, बस थोड़ा सा पकड़ो और घाव या निशान पर रगड़ें इसे दिन में 3 बार लागू करें ताकि निशान जल्दी से ठीक हो जाए।
  • विधि 2

    उन चीजों को सीमित करें जो निशान को बदतर बना सकते हैं

    Video: जलने और चोट के निशान हटाने के आसान उपाय और नुस्खे

    ईट अधिक विटामिन ई चरण 11 नाम वाली छवि
    1
    विटामिन ई का उपयोग करने से बचें जबकि बहुत से लोग मानते हैं कि विटामिन ई घावों को ठीक करने में मदद करता है, यह वास्तव में चकत्ते या जलन पैदा कर सकता है। सुनिश्चित करने के लिए, निशान पर तेल, जेल या विटामिन ई कैप्सूल लागू नहीं करें।
  • व्हाइटेन टिएट चरण 27 के शीर्षक वाला चित्र
    2

    Video: त्वचा जल जाने पर जल्दी से ठीक होने और जलने के निशान से छुटकारे के लिए करे ये 5 उपाय | Skin Burn

    हाइड्रोजन पेरोक्साइड का उपयोग न करें। हाइड्रोजन पेरोक्साइड में त्वचा कोशिकाओं को नष्ट करने का प्रभाव है। हाइड्रोजन पेरोक्साइड का उपयोग करके, आप स्वस्थ कोशिकाओं के विकास को रोकेंगे और एक निशान की दीर्घायु को लम्बा खींच लेंगे।
  • एक घाव को साफ करने के लिए हाइड्रोजन पेरोक्साइड का उपयोग करने के बजाय, एंटीबायोटिक ऑरमेंट या मुसब्बर वेरा की कोशिश करें।
  • स्टॉप ब्लीइडिंग चरण 14 नामक छवि
    3
    यह कटौती को कवर करता है बहुत से लोग कट-कट या निशान "साँस लेने" की सलाह देते हैं। दुर्भाग्य से, इसमें बाधित सेल विकास का प्रभाव पड़ता है। इसके बजाय, कटौती का इलाज और मुसब्बर वेरा या कुछ इसी तरह के साथ नम रखें।
  • कटे या निशान को कवर करने के लिए एक चिपकने वाली पट्टी या धुंध का उपयोग करें।
  • छवि पेले स्किन चरण 3 प्राप्त करें
    4
    सूरज के लगातार संपर्क से बचें जब भी घाव या निशान ठीक होता है, तो आपको सूरज से दूर रहना चाहिए सूरज के लिए एक्सपोजर ठीक से ठीक करने की त्वचा की क्षमता को कमजोर कर सकता है, और यह निशान भी बदतर बना सकता है। नतीजतन, यदि आपको जाना है, तो टोपी का छज्जा, लंबे कपड़े और सनस्क्रीन के साथ एक टोपी पहनना सुनिश्चित करें।
  • और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com