ekterya.com

कैसे बाल सीधे बढ़ने के लिए

यदि आपने रसायनों के साथ अपने बालों को चिकना (या आराम से) किया है, तो अब आपके पास चिकनी और चिकनी है आपके नए बालों को एक दर्दनाक प्रक्रिया के माध्यम से चले गए हैं और अब अपने नए चिकनी देखो के लिए एक लंबा जीवन सुनिश्चित करने के लिए अब थोड़ा अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। अपने बालों को मोटी और स्वस्थ बनाने के लिए, इसके बाद की देखभाल और अपने आहार पर ध्यान दें, भविष्य के नुकसान से बचने के प्रयास के अलावा।

चरणों

भाग 1
अपने बालों का ख्याल रखना

बढ़ी हुई छड़ी के चरण का चित्र छवि 1
1
अपने बालों को हर दिन हाइड्रेट करें। अपने बालों को सीधे करने के बाद सबसे बड़ी चिंता सूखापन का स्तर है। यही कारण है कि फ्रिज और टूटने से बचने के लिए अपनी जलयोजन बढ़ाने के लिए उपाय करना जरूरी है।
  • शैम्पू का प्रयोग कम बार करें। यह एक उत्पाद है जो रसायनों से भरा हुआ है और बाल सूखता है। जब आप इसका उपयोग करना चाहिए, तो सल्फाट्स (एक फोमिंग एजेंट) के बिना एक के लिए विकल्प चुनें, क्योंकि इन सूखे बाल एक शैम्पू चुनने पर, एक न्यूरोज़ाइज़र के रूप में बेचा जाता है या उस उत्पाद को शामिल करता है जैसे शिया मक्खन या अर्गन ऑयल यदि आपके बाल चिकना दिखते हैं, तो याद रखें कि प्राकृतिक तेल, जो खोपड़ी का उत्पादन करते हैं, मॉइस्चराइजिंग और स्वस्थ होते हैं।
  • कंडीशनर के साथ खुद को सीमित न करें एक बड़ा चम्मच लें और उदारता से लागू करें, खासकर भंगुर और नाजुक युक्तियों पर। यदि आपके पास समय है, तो उसे धोने से पहले शाम में 5 मिनट के लिए कार्य करना चाहिए।
  • बढ़ी हुई छवि चरण 2
    2
    अपने सिर की देखभाल करें यह शरीर का एक क्षेत्र है जिसे अक्सर उपेक्षित किया जाता है सीधे के दौरान, खोपड़ी अप्रिय odors के साथ मजबूत रसायनों से घिरा हुआ है। स्वस्थ बालों के विकास को प्रोत्साहित करने के लिए इसे थोड़ा प्यार देने के लिए मत भूलना
  • यदि आपके पास लाली या खुजली है, तो खरोंच नहीं। खोपड़ी पर मुसब्बर वेरा लागू करें यह पौधे अपने ताज़ा और एंटीप्रायरिक गुणों (खुजली के खिलाफ) के लिए जाना जाता है। एक बार खोपड़ी रीफ्रेश महसूस करती है, मुसब्बर जेल को हटाने के लिए कुल्ला।
  • तेल के साथ खोपड़ी मालिश हल्के तेल का उपयोग करें (उदाहरण के लिए, बादाम या बच्चे) को नाक से सिर की मालिश करने के लिए यह त्वचा को सुखदायक बनाने के अलावा, खुली और आराम करने में मदद करता है।
  • यदि आप सामान्य शैम्पू को असहनीय पाते हैं, तो शैंपूंग शिशुओं की कोशिश करें चूंकि यह काफी नरम और गैर-सूखना है, यह एक उत्कृष्ट विकल्प है यदि आप देखते हैं कि सीधा होने के बाद आपकी खोपड़ी बहुत संवेदनशील है।
  • इमेज शीर्षक से ग्रो रिलेक्स्ड हेयर स्टेप 3
    3

    Video: Shampoo में मिला लो बस ये एक चीज़ आपके बाल किसी Actor से काम नहीं लगेंगे Get Long Shiny Strong Hairs

    अतिरिक्त जलयोजन प्राप्त करने के लिए एक गहरी कंडीशनिंग उपचार या बाल मास्क लागू करें। दीप कंडीशनर बाल के छेद को घुसना और नमी जोड़ने के लिए केरेटिन जैसे विशेष प्रोटीन का उपयोग करते हैं। प्रोटीन भी विभाजन समाप्त होता है, जो बालों के समग्र रूप में सुधार करता है को कवर करता है।
  • यदि आपका बजट तंग है, तो घर का नारियल तेल मास्क का उपयोग करें। शरीर के तापमान को 2 बड़े चम्मच नारियल तेल ले लो और धीरे क्षतिग्रस्त बालों में मालिश, तो एक शैम्पू और कंडीशनर मॉइस्चराइजिंग के साथ धोएं। यदि आप दिन के दौरान गले में खड़े नहीं रह सकते हैं, तो अपने बालों में तेल के साथ सोएं और सुबह में कुल्ला
  • मिट्टी से युक्त एक बाल मुखौटा आपको सिर को ठीक करने और खोपड़ी और बालों को हाइड्रेट करने में मदद करेगा। यदि आपको खोपड़ी का कच्चा लगता है, तो मिट्टी के जीवाणुरोधी गुणों को साफ रखकर संक्रमण से लड़ेंगे।
  • भाग 2
    स्वस्थ बालों के लिए अपने आहार में सुधार करें

    बढ़ी हुई छवि चरण 4
    1
    अपने प्रोटीन का सेवन बढ़ाएं बाल प्रोटीन से बने होते हैं और इसकी कमी खपत सूखा और भंगुर या बालों के झड़ने का कारण बन सकती है। इन पोषक तत्वों की खपत को बढ़ाने से आपको क्षतिग्रस्त बालों की मरम्मत करने की अनुमति मिल जाएगी, जो इसे सीधे प्रक्रिया में जमा कर देगा। प्रोटीन का सबसे आम स्रोत मांस, सूअर का मांस, चिकन और समुद्री भोजन जैसे मांस है।
    • क्या आप मांस के बहुत शौकीन नहीं हैं? अधिक डेयरी उत्पादों का उपभोग करने की कोशिश करें उदाहरण के लिए, दूध, पनीर और दही प्रोटीन में समृद्ध है, लेकिन आप नहीं किया है काफी अच्छी तरह से अनुसंधान किया गया तो कभी कभी विटामिन डी के साथ दृढ़ हैं, कुछ उपयोगकर्ताओं का दावा है कि विटामिन डी को बढ़ाने में एक भूमिका निभाता है बाल वृद्धि की
    • अधिक प्रोटीन जरूरी अधिक मांस का मतलब नहीं है बीन्स, मटर और मूंगफली जैसे पौधे प्रोटीन का समृद्ध स्रोत हैं
    • प्रोटीन खाएं जहां आप हैं वहाँ कई अनाज सलाखों कि सुपरमार्केट में उपलब्ध हैं और प्रोटीन आधारित हैं। बार एक प्रोटीन का उपभोग करने का एक तरीका है, जब आपके पास बहुत ही तंग कार्यक्रम है
  • बढ़िया रिलेक्सिड हेयर चरण 5 शीर्षक वाली छवि

    Video: 2018 घुंघराल बाल हो या सामान्य यह नुस्खा कर देंगा बिलकुल सीधा और मुलायम ( Straight, Silky and Strong

    2

    Video: ये बालों को हमेशा के लिए इतनी तेजी से सीधा करेगा कि दुनिया के सबसे सुंदर बाल दिखेंगे/straight hairs

    अधिक लोहे खा लो कम लोहे का स्तर खराब बाल विकास के साथ जुड़ा हुआ है। लोहे को पोषक तत्वों से भरा हुआ रक्त रखने और बालों की जड़ें उत्तेजित करने के लिए आवश्यक है। कई सब्जियां जैसे पालक, ब्रोकोली और अन्य हरी पत्तेदार सब्जियां लोहे से भरपूर हैं
  • सावधान रहें कि आप लोहे के साथ क्या जोड़ते हैं। कैल्शियम अपने अवशोषण को रोक सकता है, इसलिए अपने लोहे के स्तर को बढ़ाने में पनीर सॉस के साथ ब्रोकोली की अपेक्षा न करें। लोहे के केवल स्रोतों की कोशिश करें, जैसे फलों और सब्जियों के साथ भरा पालक सलाद।



  • बढ़िया रिलेक्सिड हेयर चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    3
    विटामिन का उपभोग करें विटामिन सी और ई सुंदर बालों के विकास में योगदान करते हैं उन्होंने नाखूनों को मजबूत किया, स्पष्ट त्वचा और मजबूत हड्डियों का समर्थन किया।
  • कोलेजन बाल का मुख्य घटक है। विटामिन सी कोलेजन उत्पादन में मदद करता है, जिसका अर्थ है कि बाल चिकनी और मजबूत जब आप अधिक विटामिन सी का उपभोग हालांकि यह ज्यादातर संतरे से संबंधित है हो जाएगा, तो आप भी कीवी, ब्लूबेरी या स्ट्रॉबेरी खा सकते हैं।
  • आप मौखिक पूरक के रूप में विटामिन ई ले सकते हैं या इसे एक तरल खनिज तेल के रूप में लागू कर सकते हैं। आप इसे स्वाभाविक रूप से प्राप्त करने के लिए पसंद करते हैं, सबसे प्रभावी तरीका लेने वाली बादाम, सूरजमुखी के बीज या मूंगफली की तरह पागल कर रहा है।
  • बढ़ती हुई छड़ी के शीर्षक वाली छवि चरण 7
    4
    एक दिन में एक बार बायोटिन पूरक लें। हालांकि मौजूदा परीक्षण पर्याप्त नहीं हैं, यह पाया गया है कि बायोटिन स्वस्थ बालों के विकास को बढ़ावा देता है। बायोटिन स्वाभाविक रूप से डेयरी उत्पादों, मांस और मछली में मौजूद है, लेकिन कम मात्रा में।
  • भाग 3
    कोमल और सुरक्षात्मक तरीकों के साथ बाल स्टाइल

    बढ़िया रिलेक्सिड हेयर चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने बालों को गर्मी से सुरक्षित रखें एक बार चिकना हो जाने पर, बालों पर किसी भी प्रकार के थर्मल टूल का उपयोग करना बेहतर नहीं है। ये आपकी सूखापन बढ़ेगी और आपको टूटने के लिए प्रवण हो जाएगा।
    • इसे धोने और स्वाभाविक रूप से सूखने के लिए अनुमति देने के बाद यह नम है, सबसे कम तापमान पर हेयर ड्रायर लागू करें। अत्यधिक क्षति को रोकने के लिए संभव के रूप में कम समय के लिए खुद को सूखी।
    • यदि आप सुखाने के समय में तेजी लाने चाहिए, नरम टी-शर्ट के साथ बाल से नमी को दबाएं। यह परिधान किसी न किसी तौलिया की तुलना में अधिक नाजुक और अधिक शोषक है।
    • यदि आप थर्मल उपकरण लागू करना चाहिए, एक सुरक्षात्मक गर्मी स्प्रे का उपयोग करें यह एक ऐसा उत्पाद है जिसमें बाल शाफ्ट को कवर करने के लिए प्रोटीन होते हैं और बाल और थर्मल उपकरण के बीच बफर के रूप में कार्य करता है।
  • बढ़िया रिज़ॉक्स्ड हेयर चरण 9 नामक छवि
    2
    गर्मी के बिना बालों को स्टाइल करें बालों की तरह की बालियां गर्मी की आवश्यकता नहीं होतीं - उन्हें एक दिन छोड़ दें और अगले तरफ सुंदर तरंगें दिखें। इस तरह, आप लागू होने वाले शैंपू की मात्रा को कम करते हैं और सीधे के पहले दिनों के बाद बालों को अपनी ताकत ठीक करने की अनुमति देते हैं।
  • साटन फोम रोलर्स गर्मी के बिना एक अच्छा विकल्प है, क्योंकि वे फ्रुग कम करते हैं और साटन रगड़ और उलझ बाल रोकता है।
  • हर बार जब आप बाल इलास्टिक्स का उपयोग करते हैं, तो उन लोगों का इस्तेमाल करने की कोशिश करें जो इतना हानिकारक नहीं हैं। उनमें से बहुत से उपयोग किए जाने पर कम क्षति और टूटने का कारण बनता है।
  • कुछ ट्रेंडी हेयरपिन चुनें चिकनी और बिना बालों वाली बाल पिन क्षतिग्रस्त होने से इसे रोकते हैं। वे अलग-अलग शैलियों में उपलब्ध हैं और आप अपने बालों को अपने चेहरे से दूर करने या उसे एक पनीचेल शैली में रखने के लिए उनका इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • बढ़ी हुई बाल चरण 10 बढ़ी हुई छवि
    3
    अपने बालों को नियमित रूप से काटें। ओपन सिरे जीवन का हिस्सा हैं, चाहे आप कितनी अच्छी तरह अपने बालों की देखभाल करें। चिकनाई के रूप में एक प्रक्रिया के माध्यम से चले जाने के बाद, पहले से ही छेड़छाड़ की गई युक्तियां भी बदतर हो सकती हैं आगे बढ़ने से क्षति को रोकने के लिए ओपन सिरों को काटें।
  • स्टाइलिंग पेशेवर बाल के नुकसान का पता लगा सकते हैं जो आप नहीं कर सके। अपने नाई की संख्या को हाथ में रखें और नियमित रूप से अपने बाल काट लें। सलाह और सुझावों के लिए पूछने से डरो मत। सब के बाद, वह आपकी मदद करने के लिए यहां है।
  • युक्तियाँ

    • अपने बाल खींचें मत, खासकर जब यह गीला हो। गीले बालों को बहुत कमजोर है और जब खींचा जाता है या ब्रश होता है तो इसे बहुत अधिक टूट सकता है।
    • इसे आप के पास रखें हवा में तैरते बाल भव्य दिख सकते हैं, लेकिन इससे भी अधिक सूख जाता है इसे उजागर करने से बचने के लिए एक स्कार्फ या टोपी लगाओ।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com