ekterya.com

पतले बालों की देखभाल कैसे करें

यह पतले बाल मोटी बालों की तुलना में अधिक नाजुक है, इसलिए, देखभाल के साथ इलाज किया जाना चाहिए। यदि आपके पास पतले बाल हैं, तो इसका मतलब है कि यह पतला और नरम है, मोटे और मोटे बालों के विपरीत हर कब्र की पतली है जो पतली बालों को टूटने से ग्रस्त करता है। यदि आप देखते हैं कि आपके बाल पतले हैं और आप इसे क्षति से बचाने के लिए चाहते हैं, तो जिस तरह से आप धो लें और ब्रश करें, साथ ही आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले उत्पादों को बदल दें। आप देखेंगे कि, कुछ हफ्तों में, आपके बाल मजबूत और स्वस्थ होंगे

चरणों

विधि 1
अपने बालों को धो लें

छवि के लिए देखभाल के लिए ठीक बाल चरण 1
1

Video: पतले बालो को मोटा घना बनाने के असरदार उपाय 100% Working Hair Volume Remedies

हर दो दिनों में अपने बालों को धो लें आपके पास जो भी प्रकार के बाल हैं, इसे दैनिक रूप से धोना आवश्यक नहीं है यदि आपके बाल पतले होते हैं, तो इसे धोने से रोजाना इसे नुकसान हो सकता है। आपको इसे हर दो दिन धोना चाहिए, क्योंकि इससे यह कम होता है और इसके ब्रेकिंग को कम कर देता है।
  • Video: सिर्फ 3 दिन में पतले बालों को मोटा घना, मजबूत और लम्बा बनाने का जादुई तेल | HOW TO GET THICKER HAIR

    छवि के लिए देखभाल के लिए ठीक हेयर चरण 2
    2
    एक शैम्पू का उपयोग करें जो आपके बालों को मात्रा देता है। शैम्पू के इस प्रकार के प्रत्येक पतले बाल को कवर किया जाता है, इसलिए यह मोटा लग रहा है। इसमें एक वॉल्यूमिंग फॉर्मूला है जो आपके बालों को झुकेगा नहीं। गुणवत्ता वाले शैम्पू को खोजने के लिए, बेहतर गुणवत्ता के विश्वसनीय ब्रांड ढूंढें, या सिफारिशों के लिए अपने नाई से पूछें।
  • सूखे बालों के लिए शैंपू का प्रयोग न करें इस प्रकार का शैम्पू मोटी, फजीले बालों वाले लोगों के लिए सबसे अच्छा है, क्योंकि यह पतले बालों को सुगंध देगा, जिससे यह कमजोर लग रहा है।
  • छवि के लिए देखभाल के लिए ठीक बाल चरण 3
    3
    एक सप्ताह में एक बार एक चमकदार शैम्पू का उपयोग करें। इस प्रकार का शैम्पू उत्पाद के संचय को समाप्त करता है जो आम तौर पर पतले बालों के केक होते हैं इसके अलावा, अपने बालों को ताजा और उज्ज्वल लग रहा है। उत्पाद के संचय को खत्म करने और अपने बालों को और अधिक मात्रा देने के लिए सामान्य शैम्पू के बजाय सप्ताह में एक बार उपयोग करें।
  • छवि के लिए देखभाल के लिए ठीक बाल चरण 4
    4
    बहुत कम कंडीशनर का उपयोग करें पतले बाल नोटिस वाले कई लोग हालांकि उनके बाल उज्ज्वल और चिकनी होते हैं, यह भी कमजोर दिख सकता है इसे बहुत अधिक मिलाकर करना एक कारण है कि पतली बाल अक्सर बेजान या कमजोर दिखते हैं। कम कंडीशनर का प्रयोग करें और बालों के सिरे पर ध्यान केंद्रित करें।
  • Video: बालों की देखभाल। बालों की देखभाल युक्तियाँ प्राकृतिक बाल विकास के लिए | कैसे बालों के झड़ने के बिना मोटा बाल पाने के लिए

    केयर फॉर ललित हेयर चरण 5
    5
    अपने बालों को सावधानी से सूखें गीले बालों को अधिक नाजुक और शुष्क बाल से कमजोर है। शावर छोड़ने के बाद, अपने बालों को कसकर सूखा नहीं। इसके बजाय, एक तौलिया के साथ यह सूखा। एक तौलिया के साथ रगड़ें मत, खासतौर से उन युक्तियों के पास जो ब्रेक करते हैं
  • विधि 2
    कंघी अपने बाल

    केयर फॉर फाइन हेयर चरण 6
    1
    फोम या हेयर स्प्रे का प्रयोग करें यदि आप अक्सर अपने बाल कंघी करने के लिए उत्पादों का उपयोग करते हैं, तो फोम या बाल स्प्रेयर चुनें। ये उत्पाद हल्के होते हैं, जबकि क्रीम या सीरम आपके बाल कमजोर दिखने का कारण बनते हैं। एक फोम या स्प्रेयर चुनें जो बालों को मात्रा जोड़ता है।
    • तेल के बिना उत्पाद का उपयोग करें, खासकर यदि आपके बाल चिकना और पतले हैं
    • बहुत अधिक उत्पाद का उपयोग न करें अगर हल्के फ़ार्मूला बहुत अधिक उपयोग किए जाते हैं तो बालों को ढीला कर सकते हैं
  • केयर फॉर ललित हेयर चरण 7
    2
    बालों के लिए थर्मल रक्षक के साथ एक स्प्रेयर का प्रयोग करें। गर्म बाल उत्पादों, जैसे कर्लिंग लोहा और लोहा, किसी भी प्रकार के बालों को नुकसान पहुंचा सकते हैं, लेकिन पतले बालों के लिए वे बहुत मजबूत हैं यह बेहतर है कि आप किसी भी लोहे का उपयोग नहीं करते हैं, लेकिन अगर ये उत्पाद आपके सुंदरता के एक महत्वपूर्ण हिस्से का प्रतिनिधित्व करते हैं, तो उनका उपयोग करने से पहले थर्मल रक्षक के साथ एक स्प्रे का उपयोग करें। थर्मल रक्षक के साथ स्प्रेयर आपके बालों को कवर करता है ताकि लोहे की गर्मी से यह क्षतिग्रस्त न हो।



  • छवि के लिए देखभाल के लिए ठीक बाल चरण 8
    3
    ठंडी या गर्म सेटिंग के साथ इन गर्म उत्पादों का उपयोग करें। हमेशा लोहे या ड्रायर की सबसे कम सेटिंग से शुरू करें चूंकि गर्म तापमान नाजुक और पतले बालों को नुकसान पहुंचाते हैं, इसलिए आपको ड्रायर या लोहे का उपयोग करते समय हमेशा सबसे कम तापमान सेटिंग से शुरू करना चाहिए। थोड़ी कम गर्मी बढ़ाएं यदि ठंडी सेटिंग में वांछित प्रभाव नहीं होता है
  • जब भी संभव हो तो इसे बाहर सूखा जाने के लिए सबसे अच्छा होना चाहिए, यदि आपके बालों में सूखी हो
  • छवि के लिए देखभाल के लिए ठीक हेयर चरण 9
    4
    छूने के लिए सूखी शैम्पू का उपयोग करें पतले बाल वाले लोग अक्सर नोटिस करते हैं कि उनके बाल जल्दी चिकना हो जाते हैं। शुष्क बाल एक उत्कृष्ट उपाय है, क्योंकि यह पाउडर के रूप में कार्य करता है जो अतिरिक्त तेल और वसा को अवशोषित करता है। उपयोग करने के लिए, खोपड़ी पर थोड़ा छिड़क। फिर, अपनी उंगलियों के साथ, बाल के चिकना क्षेत्रों के माध्यम से इसे पारित करें।
  • सामान्य शैम्पू के प्रतिस्थापन के रूप में सूखा शैम्पू का उपयोग न करें। इसके बजाय, अपने बाल को छूने के लिए समय-समय पर इसका उपयोग करें।
  • छवि के लिए देखभाल के लिए ठीक हेयर चरण 10
    5
    अपने बाल ब्रश न करें जब यह गीला हो। बस ब्रश या कंघी जब सूखी क्योंकि गीले गीले होने पर बाल अधिक नाजुक होते हैं, उस समय ब्रश करते हुए इसे तनाव हो सकता है इसलिए, जब यह सूखा होता है तो ब्रश करें और इसे अधिक सावधानी से इलाज करने के लिए विस्तृत दाँत या किनारा ब्रश के साथ करें।
  • विधि 3
    अपने बालों को स्वस्थ रखें

    छवि के लिए देखभाल के लिए ठीक बाल चरण 11
    1
    इसे अक्सर कट करें यह पतले बालों वाले लोगों के लिए बेहद महत्वपूर्ण है, क्योंकि उनके बालों को टूटने की संभावना होती है और विभाजन समाप्त होती है। कम से कम, इसे हर तीन महीनों में काटें। आदर्श रूप से, आपको अपने छोर को हर छः से आठ हफ्तों तक छोटा करना चाहिए।
  • चित्र के लिए देखभाल के लिए ठीक बाल चरण 12
    2

    Video: HOW TO GET THICKER HAIR | सिर्फ 3 दिन में पतले बालों को मोटा घना, मजबूत और लम्बा बनाने का जादुई तेल

    परतों में एक केश का उपयोग करें यदि आपके बाल लंबे होते हैं, तो नाई से आपको परतों में काटने के लिए कहें। इससे आपके बालों को और अधिक भारी दिखेंगे। महिलाओं के लिए, बॉब कटौती जैसी छोटी बालियां भी बहुत पतली बालों के लिए पसंद करती हैं, क्योंकि वे इसे समतल और कम समतल करते हैं। अपने नाई से पूछें कि हेयरस्टाइल आपको सबसे अच्छे के अनुरूप होगा।
  • छवि के लिए देखभाल के लिए ठीक बाल चरण 13
    3
    अपने बालों के साथ सो जाओ यदि आपके बाल लंबे हैं, रोटी या एक चोटी के साथ सो जाओ रात के दौरान आप जो भी मोड़ देते हैं, वह आपके बालों को उलझा कर सकता है। इसे सुबह में अनग्रेग करना दर्दनाक नहीं है, यह पतले और भंगुर बालों को भी नुकसान पहुंचा सकता है। सोने से पहले, अपने बालों को ब्रश करें और अपने आप को सुबह में कष्टप्रद समुद्री मील का अन्तराल करने का सिरदर्द बचाने के लिए इकट्ठा करें।
  • छवि के लिए देखभाल के लिए ठीक बाल चरण 14
    4
    साटन से बने तकिया के मामलों को खरीदें यहां तक ​​कि अगर आप अपने बालों के साथ सोते हैं, तो समुद्री मील अभी भी बना सकता है इस समस्या का एक समाधान साटन से बने तकिया के मामलों को खरीदने के लिए है कपास की तुलना में बाल साटन पर अधिक से अधिक चमकते हैं, कम घर्षण पैदा करने और तंग करने की संभावना कम करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • आपके नाई को अपने बालों के बारे में व्यक्तिगत सलाह के लिए पूछें
    • उन सामानों के बारे में सावधान रहें, जो आप अपने बाल को उलझने या उनमें पकड़े रहने से रोकने के लिए करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com