ekterya.com

अफ्रीकी-अमेरिकन बालों के साथ अफ्रीकी-अमेरिकी शैली कैसे विकसित करें

एफ़्रोस पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए बहुत लोकप्रिय बाल शैलियों हैं यदि आपके पास घुंघराले पर्याप्त बाल हैं, तो आपको हमेशा की जरूरत है अफ्रीकी बढ़ने के लिए आपकी सभी जरूरतों को थोड़ा धैर्य और आपकी अच्छी देखभाल के बारे में कुछ ज्ञान है। कई चीजें हैं जो आपके बालों को नुकसान पहुंचा सकती हैं, इसलिए यदि आप इस शैली को पहनना चाहते हैं तो आपकी अच्छी देखभाल पर ध्यान देना बहुत महत्वपूर्ण है।

चरणों

भाग 1
नुकसान से अपने बालों को सुरक्षित रखें

अफ्रीकी अमेरिकी बालों के चरण 1 के साथ एक अफ्रीकी बढ़ोतरी शीर्षक वाली छवि
1
उचित कंघी का प्रयोग करें पारंपरिक कॉम्ब्स और ब्रश आपके घुंघराले बालों को नुकसान पहुंचाएंगे, जिससे यह अधिक चित्तीदार बन जायेगा। इन का उपयोग करने के बजाय, अपने दांतेदार कोष्ठों के साथ एक कंघी का उपयोग करें, एक कंघी या अफ़्रीकी पिक,
  • आवश्यक से अधिक कंघी नहीं है! बस किसी भी स्पर्शरेखा को खत्म करने के लिए अपने कंघी, उठाओ या उंगलियों का उपयोग करें
  • यदि आपके बालों को बहुत उलझन में आता है, तो विशेष रूप से अफ्रीकी अमेरिकी बालों के लिए डिज़ाइन किया जाने वाला डिटेज़लिंग स्प्रे खरीदने की कोशिश करें यह बहुत आसान और अधिक सुखद combing कर देगा
  • अफ्रीकी अमेरिकी बाल चरण 2 के साथ एक एफ्रो बढ़ो चित्र
    2
    अपने बालों को धोने से बचें बहुत घुंघराले बाल सूखने की संभावना है, जिसका मतलब है कि आपको इसे अक्सर धोने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि आप इसे तेल बालों के साथ करना होगा। सूखापन को रोकने के लिए अपने बालों को सप्ताह में तीन बार या (यदि आप कर सकते हैं, तो चिकना न होने के कारण भी कम) की कोशिश करें।
  • चूंकि आपको बहुत अधिक धोने से बचना चाहिए, चूंकि यह दोनों बाल और स्कैल्प को साफ रखने के लिए अक्सर यह करना ज़रूरी है सटीक आवृत्ति और आपके लिए सही आपके बाल के प्रकार और बाल और खोपड़ी के वसा के स्तर पर निर्भर करेगा।
  • शैम्पू के प्रकार को चुनते समय सावधान रहें, क्योंकि कई आम तत्व इसे तोड़ सकते हैं। एक शैम्पू sulfates, polysorbates, isopropyl शराब, formaldehyde, हाइड्रोलाइज्ड कोलेजन, parabens, प्रोपलीन ग्लाइकोल या polyethylene glycol युक्त से बचने की कोशिश करें।
  • अफ्रीकी अमेरिकी बाल चरण 3 के साथ एक एफ्रो बढ़ो चित्र
    3
    शर्त यह गहराई से अपने बालों को धोने के बाद, आपको इसे चिकनी और स्वस्थ रखने के लिए एक गहरी कंडीशनर लागू करना होगा। बालों के दालों में घुसने के लिए आपको लंबे समय तक कंडिशनर को अपने बालों में लंबे समय तक छोड़ने की आवश्यकता होगी।
  • यदि आप स्टोर में गहरे कंडीशनर खरीदने जा रहे हैं, तो उस में से एक के लिए खोजें, जिसमें अवयवयुक्त सर्फेक्टेंट्स, कैटेनिक पॉलिमर, एमिलेलेटर, ऑयल और सिलिकॉन जैसे पदार्थ शामिल हैं।
  • आप अपनी खुद की गहरी कंडीशनर भी बना सकते हैं। आप इंटरनेट पर कई अलग-अलग व्यंजनों पा सकते हैं इन मेयोनेज़, एवोकैडो, मुसब्बर, शीया बटर, ग्लिसरीन, नारियल तेल, Argan तेल में आम सामग्री, जैतून का तेल, जोजोबा तेल, अंडे, शहद।
  • खोपड़ी पर गहरे कंडीशनर को रगड़ने की कोशिश न करें। यह तराजू का उत्पादन कर सकता है
  • सर्वोत्तम परिणामों के लिए, आपको अपने बाल को एक प्लास्टिक की टोपी के साथ कवर करना चाहिए, जबकि गीला होता है और गहरी कंडीशनर के साथ अभी भी गर्मी लागू होती है। आप इसे हेलमेट हेयर ड्रायर के नीचे 20 से 30 मिनट तक बैठकर या दो घंटे तक गर्म पानी से सने हुए तौलिया में अपने बालों को लपेटकर कर सकते हैं। यदि आप ऐसा करने के लिए एक तौलिया का उपयोग करते हैं, तो आपको इसे गर्म पानी में रखने के लिए इसे गर्म पानी में डुबोकर पानी भरना होगा। यदि आप किसी भी गर्मी को लागू नहीं करते हैं, तो आपको कंडीशनर को अपने बालों पर बहुत लंबे समय तक छोड़ देना चाहिए।
  • अफ्रीकी अमेरिकी बाल चरण 4 के साथ एक एफ्रो बढ़ो चित्र
    4
    अपने बाल moisturize एक स्वस्थ अफ्रीकी शैली को बनाए रखने के लिए हाइड्रेशन बिल्कुल जरूरी है हर जगह अफ्रीकी-अमेरिकी बालों के लिए बहुत अधिक मॉइस्चराइजिंग उत्पाद हैं, इसलिए आपको अपने लिए सबसे अच्छे लोगों को खोजने के लिए थोड़ा प्रयोग करना होगा।
  • पानी बालों में नमी जोड़ता है, लेकिन सिर्फ अगर आपके बाल इसे अवशोषित कर सकते हैं उस तेल का उपयोग करने की कोशिश करें जो आपके बालों में प्रवेश करती है, जैसे कि नारियल तेल, ऑवॉकाडो ऑयल या जैतून का तेल नम बाल पर रखे ताकि वह पानी बचा सके।
  • अपने बालों को आकार देने पर, क्रीम या तेल सीलंट्स के साथ प्रक्रिया समाप्त करें, जो हाइड्रेशन को संरक्षित करते हैं। कास्टर का तेल, शिया मक्खन, अंगूर के बीज का तेल और जॉजोना तेल अच्छे विकल्प हैं।
  • अफ्रीकी अमेरिकी बाल चरण 5 के साथ एक अफ्रीकी बढ़ोतरी शीर्षक वाली छवि
    5
    बहुत बाल बनाने से बचें यदि आपको लगता है कि आपके बाल आसानी से नहीं बढ़ते हैं, तो समस्या यह हो सकती है कि आप इसे बहुत अधिक आकार दे रहे हैं, जिससे इसे टूटने का कारण बनता है जितना संभव हो उतना अधिक गंभीर उपचार से बचने के लिए अपने बालों से अधिक संवेदनशील रहें।
  • इस तरह के रंग और बाल relaxers समाधान के रूप में रासायनिक उपचार इसे तोड़ने के लिए, जिसका अर्थ है कि यह के रूप में तेजी से विकसित नहीं होगा अगर आप इसे अपने बालों को बढ़ने की कोशिश, इन तरीकों से परहेज हो सकता है।
  • हीट-आधारित उपचार जैसे कि सरंचना, नालीदार और ड्रायर भी हानिकारक हो सकते हैं, इसलिए जितना संभव हो उतना उनसे बचें।
  • अफ्रीकी अमेरिकी बाल चरण 6 के साथ एक एफ्रो बढ़ो चित्र
    6
    सुरक्षात्मक केशविन्यास के साथ सावधान रहें बहुत से लोग अपने बालों को सुरक्षात्मक केशविन्यास जैसे ब्रीड्स या धनुष के साथ पहनना पसंद करते हैं, जबकि एएफआरओ वांछित लंबाई तक बढ़ने के लिए इंतजार करते हैं। ये हेयर स्टाइल फायदेमंद हो सकते हैं क्योंकि वे बालों के छोर को नुकसान से बचाते हैं जब भी यह अनियमित रूप से बढ़ता है, तब बाल आकार देने का एक सुविधाजनक तरीका भी प्रदान करते हैं। हालांकि, इन शैलियों के साथ अपने बालों को नुकसान पहुंचाना संभव है, इसलिए, सावधान रहें
  • सुनिश्चित करें कि आपके ब्रेड्स या धनुष तंग नहीं हैं यदि यह आपके खोपड़ी के लिए पूरी तरह से दर्दनाक है, तो शायद यह आपके बालों के लिए भी हानिकारक है।
  • एक बार में चार से अधिक सप्ताह के लिए सुरक्षात्मक केश को न रखें। यह बेहतर है अगर आप उस समय से पहले भी जाने दें
  • रोजाना अपने बाल moisturize जारी रखें, भले ही यह लट है।
  • भाग 2
    अपने बालों को बढ़ें

    अफ्रीकी अमेरिकी हेयर चरण 7 के साथ एक एफ्रो बढ़ो शीर्षक वाली छवि

    Video: The Great Gildersleeve: The Matchmaker / Leroy Runs Away / Auto Mechanics

    1
    ध्यान रखना यदि आप स्वस्थ हैं तो आपके बाल तेजी से और मजबूत होंगे। अपने बाल लंबे और स्वस्थ होने के लिए अंदर से शुरू करें
    • प्रोटीन, लोहा, बायोटिन और जिंक में समृद्ध खाद्य बाल विकास की ओर अग्रसर हैं। स्वस्थ बालों के लिए विटामिन ए और बी भी आवश्यक हैं इन संतुलित पोषक तत्वों को अपने संतुलित आहार में शामिल करने का प्रयास करें
    • हाइड्रेशन के साथ जारी रखना भी बहुत महत्वपूर्ण है। यदि आपके शरीर में पर्याप्त पानी नहीं है, तो आपके बाल अधिक सूख और भंगुर होंगे।



  • अफ्रीकी अमेरिकी बाल चरण 8 के साथ एक एफ्रो बढ़ो चित्र
    2
    धीरज रखो आपके बाल लंबे समय तक एक सच्चे अफ्रीकी शैली दिखाने के लिए कई महीनों तक लग सकते हैं, इसलिए आपको इंतजार करना होगा। आमतौर पर, बाल प्रति माह लगभग 1.3 सेंटीमीटर (1/2 इंच) बढ़ता है, लेकिन यह व्यक्ति से भिन्न होता है।
  • अपने बालों को चोट लगी है, अब यह बढ़ने और अफ्रीकी शैली को अपनाने के लिए ले जाएगा हार न दें क्योंकि अंत में आपको अपनी शैली होगी।
  • हर कोई बाल प्राकृतिक चक्रों में बढ़ता है, इसलिए कुछ क्षण होते हैं (आमतौर पर कुछ हफ़्ते हर कुछ साल) जिसमें विकास निष्क्रिय होता है। एक निष्क्रिय अवधि के दौरान आपके बाल बढ़ने के लिए आप कुछ भी नहीं कर सकते हैं, इसलिए बस धीरज रखो और ध्यान रखें कि यह हमेशा तक कायम नहीं रहेगा।
  • अफ्रीकी अमेरिकी हेयर चरण 9 के साथ एक एफ्रो बढ़ाना शीर्षक वाली छवि
    3
    समाप्त कट अपने बाल ट्रिम करने से यह तेज़ी से नहीं बढ़ेगा, लेकिन यह साफ और सुव्यवस्थित दिख देगा। यदि आप देखते हैं कि आपके बालों के अंत में क्षति के लक्षण दिखाना शुरू हो जाते हैं, तो यह कटौती करने का समय है, चाहे आप कितनी लंबाई चाहते हैं!
  • यद्यपि बालों की देखभाल करने वाले उत्पाद नए विभाजन के समाप्त होने के निर्माण को रोकने में मदद कर सकते हैं, हालांकि मौजूदा स्प्लिट को समाप्त नहीं कर सकते हैं। ये कट जाना चाहिए
  • अफ्रीकी अमेरिकी बाल चरण 10 के साथ एक अफ्रीकी बढ़ोतरी शीर्षक वाली छवि
    4
    अपनी नई शैली का आनंद लें जब आप अफ्रीकी शैली को हमेशा चाहें, तो आनंद लें! यदि आप महान दिखना चाहते हैं, तो अपने बाल की देखभाल उसी तरह करते रहें जब आप बढ़ रहे थे। अपने बालों को पौष्टिक और हाइड्रेट करना जारी रखना महत्वपूर्ण है, इसे नुकसान से मुक्त करना
  • Video: Sin Piedad: Spaguetti-Western documental completo (Without Mercy)

    भाग 3
    अपने अफ्रीकी शैली को आकार दें

    अफ्रीकी अमेरिकी बाल चरण 11 के साथ एक एफ्रो बढ़ो शीर्षक वाली छवि
    1
    एक प्राकृतिक शैली के लिए ऑप्ट जब आपने अपना अफ्रीका धोया और हाइड्रेट किया तो आपको इसे आकार देने के लिए बहुत कुछ करना ही नहीं है जितना संभव हो उतना उतना ही उत्पादों और सूखने से बचें।
    • सोने से पहले हमेशा एक रेशम के दुपट्टा में अपने बालों को लपेटकर फुल़ों को रोकें। इससे आपको यह सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी कि आपका एफ्रो गर्मी आधारित हेयर स्टाइल या अतिरिक्त उत्पादों का सहारा लेने के बिना अच्छी तरह से रहता है।
  • अफ्रीकी अमेरिकी बाल चरण 12 के साथ एक अफ्रीकी बढ़ोतरी शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: The CIA, Drug Trafficking and American Politics: The Political Economy of War

    अपने अफ्रीकी जुड़ाव यदि आप कुल अफ्रीकी चाहते हैं, तो आपको मॉइस्चराइज़र लगाने के बाद कंबल करना चाहिए। यह आपके कर्ल को सुलझाने में मदद करेगा और अपने आकर्षक और कुल अफ्रीकी देखो सुनिश्चित करें कि आप व्यापक दांत के साथ एक कंघी का उपयोग करें या एक साधारण कंघी के बदले अफ्रीकी के लिए चुन लें
  • जब दांतेदार हो तो सौम्य रहें छोटे खंडों में कंघी और कंघी को बालों की जड़ से छोर तक पहुंचाते हैं।
  • यह आपके बाल हर दिन कंघी करने के लिए आवश्यक नहीं है, खासकर यदि आपके पास छोटा आकार एएफआरओ है वांछित मात्रा को प्राप्त करने के लिए जरूरी से अधिक से बचने से बचें, क्योंकि अतिरिक्त तलाशी से नुकसान हो सकता है।
  • अफ्रीकी अमेरिकी बाल चरण 13 के साथ एक अफ्रीकी बढ़ोतरी शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: Author, Journalist, Stand-Up Comedian: Paul Krassner Interview - Political Comedy

    कुछ बाल सामान जोड़ें यदि आप एक महिला हैं, तो अपनी अफ्रीकी को फूलों, सिर के किनारों या स्कार्फ के साथ बक्से जैसे सामान के साथ कुछ और शैली जोड़ने पर विचार करें। आप साधारण या हड़ताली सामान का उपयोग कर सकते हैं, यह आपकी व्यक्तिगत शैली पर निर्भर करता है
  • अफ्रीकी अमेरिकी बाल चरण 14 के साथ एक अफ्रीकी बढ़ोतरी शीर्षक वाली छवि
    4
    एक झूठी शिखा बनाने पर विचार करें यदि आप अपने केश विन्यास को बढ़ाना चाहते हैं, तो नकली शिखा आपके अफ्रीकी शैली के लिए अतिरिक्त आकर्षण दे सकता है। यह विशेष रूप से मध्यम आकार के afros के साथ अच्छी तरह से काम करता है।
  • एक बाल जेल या इसी तरह के उत्पाद का उपयोग सीट को अपने एफ्रो के छोर पर रखें, ऊपरी भाग ढीली छोड़ दें
  • आप सिर के दोनों किनारों पर अफ्रीकी ब्रैड्स सिलाई कर सकते हैं, जिससे केवल ऊपरी भाग ढीली हो सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • एफ्रो शैलियों को केवल कुछ बाल प्रकारों पर ही लागू किया जा सकता है यदि आपके बालों को घुंघराले पर्याप्त नहीं है, तो आप इसे अफ्रीकी शैली में विकसित नहीं कर सकते स्वाभाविक रूप से
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com