ekterya.com

कैसे अपने बाल नरम बनाने के लिए

हम सभी नरम, स्वस्थ बाल चाहते हैं, लेकिन इसे प्राप्त करना सीखना मुश्किल हो सकता है। स्वस्थ बाल जो अच्छे चमक और कोमलता रखता है, दैनिक रखरखाव और देखभाल के साथ प्राप्त होता है यदि आपके बालों को सूखा या क्षतिग्रस्त है, तो यह नरम महसूस करने की संभावना नहीं है, लेकिन आप इसे ध्यान में रखते हुए जीवन की चमक को बहाल कर सकते हैं और इसे जलयोजन और कंडीशनिंग की ज़रूरत कर सकते हैं। समय बीतने के साथ, आप अपने बाल चिकनी और चिकनी महसूस करेंगे

चरणों

भाग 1
दैनिक रखरखाव के साथ बाल नरम

इत्र शीर्षक से हेयर सॉफ्टर चरण 1
1
सही उत्पादों के साथ बालों को धो लें और हालत करें। कई बाल देखभाल उत्पादों आपको प्राकृतिक तेलों की ज़रूरत होती है और कभी-कभी आप अपने बालों के प्रकार के सही उत्पादों का उपयोग नहीं करते हैं। पता करें कि आपके बालों का क्या प्रकार है और उत्पाद चुनें जो आपके बालों की गुणवत्ता में सुधार करते हैं यदि संभव हो तो, प्राकृतिक और जैविक उत्पादों के लिए विकल्प चुनते हैं, क्योंकि वे बाल को कम करते हैं।
  • आपके बाल के प्रकार ठीक हो सकते हैं, तेल, सूखे, मोटे, मोटे, आदि प्रत्येक प्रकार के बालों के लिए शैंपू होते हैं, इसलिए विभिन्न उत्पादों का पता लगाएं और आपके लिए सबसे उपयुक्त खोजें। शैंपू और कंडीशनर भी हैं जो बालों के प्राकृतिक चमक को बढ़ाते हैं, इसलिए इनमें से एक को नरम बनाने की कोशिश करें।
  • शैंपू और सल्फाइट के साथ कंडीशनर से बचें, क्योंकि यह बालों से नमी चूस सकती है। हाइड्रोलाइज्ड प्रोटीन वाले बालों के उत्पादों की तलाश करें, जो कि समय के बीतने के साथ wicks मजबूत और स्वस्थ बनाता है।
  • इत्र शीर्षक हेयर सॉफ्टर स्टेप 2
    2
    गर्म पानी के साथ अपने बाल कुल्ला। गर्म पानी बाल सुरक्षात्मक तेलों को निकाल सकता है जो एक प्राकृतिक कंडीशनर के रूप में कार्य करते हैं, जो बालों को ठंड और शुष्क छोड़ देता है। वर्षा करते समय, गर्म पानी से धोएं और अपने बालों को ठंडे पानी से धोकर खत्म करें।
  • उसी तरह कि स्टाइलिस्ट अपने बालों को सुखाने के लिए ठंड हवा का उपयोग कर एक ड्रायर के साथ सूखे, ठंडे पानी से धोकर चमक भी बनायेगा। ठंडे पानी सबसे अच्छा परिणाम प्रदान करता है, क्योंकि यह बाल में प्राकृतिक moisturizers को बरकरार रखता है जिससे इसे अधिक कोमलता दी जाती है।
  • Video: मुलायम और चमकदार बालों के लिए घरेलू उपचार (Hindi) Home Remedy for Soft and Shiny Hair

    छवि शीर्षक से हेयर सॉफ्टर चरण 3 बनाएं
    3
    गीली बालों को साफ़ करने से बचें वर्षा करने के बाद, सभी बालों के साथ एक चौड़े दांत कंघी और धीरे कंघी लें। युक्तियों से शुरू करें और बालों के कुछ हिस्सों को खींचने या हुक करने की कोशिश न करें, सिर पर जाएं कभी भी इसे ब्रश नहीं करें, क्योंकि इससे इसे नुकसान पहुंचा सकता है (विशेषकर यदि यह पहले से ही सूखा है)। यदि आपके बालों को बरसने के बाद बहुत ही उलझन में किया जाता है, तो इसे तलाशी से पहले बाल पर एक डिटेन्गलर लागू करें।
  • वर्षा करने के बाद अपने बाल को आसान बनाने के लिए, शॉवर में प्रवेश करने से पहले अपने बाल ब्रश करना या जोड़ना पर विचार करें। तब, जब आप शैम्पू और कंडीशनर के साथ खुद को धो लें, तो आपके बालों को झुकाव के लिए कम प्रवण हो जाएगा
  • Video: सॉफ्ट एंड सिल्की बालों के लिए ये करें घरेलू उपाय || Make Your Hair Soft And Silky

    छवि शीर्षक से हेयर सॉफ्टर चरण 4 बनाएं
    4
    हर दिन अपने बाल धोने से बचना कुछ लोगों का मानना ​​है कि उन्हें साफ रखने के लिए दैनिक उनके बाल धोना चाहिए। हालांकि, यह अक्सर धोने से बालों को नुकसान पहुंचा सकता है क्योंकि यह प्राकृतिक तेलों की जरूरत है और उन तेलों को बहाल करने के लिए बहुत समय नहीं छोड़ता है प्राकृतिक तेलों की अनुमति देने के लिए हर दो दिनों में अपने बालों को धोने की कोशिश करें और बदले में चमक लें।
  • यदि आप चिंतित हैं कि आपके बाल चिकना या तेल दिखते हैं, तो आप हमेशा जड़ों पर एक सूखी शैम्पू का उपयोग कर सकते हैं। बस स्प्रे लगाने और अपनी उंगलियों के सुझावों के साथ धीरे से रगड़ें। बेबी पाउडर भी इसके लिए एक उत्कृष्ट उत्पाद है। एक और अच्छा विचार दूसरे दिन एकत्र बाल का उपयोग करना है, क्योंकि इसे ढीला पहनना अधिक मुश्किल हो सकता है।
  • यदि आपने हमेशा हर दिन अपने बाल धोए हैं, तो आपके बालों को उजागर तेलों में इस्तेमाल करने के लिए कुछ समय लग सकता है। सबसे पहले आपको बहुत ही चिकना बाल लग सकता है, लेकिन कुछ हफ्तों के बाद यह स्वाभाविक रूप से प्रत्येक धोने के बीच कम तेल का उत्पादन करेगा। जब आप इसे रोजाना धोते हैं, तो बाल तेल खोने की भरपाई करने की कोशिश करता है, इसलिए इसे तेजी से पैदा करता है। एक बार बाल धोने के बिना कुछ दिन बिताने के लिए इस्तेमाल हो जाता है, तेल उत्पादन धीमी और अधिक प्रबंधनीय होगा
  • छवि शीर्षक से हेयर सॉफ्टर चरण 5 बनाएं
    5
    बालों के लिए थर्मल टूल से बचें ड्रायर और थर्मल उपकरण जैसे कि कर्लिंग चिमटे का उपयोग करना, लोहा और कर्लिंग लोहा को सीधे बाल कटनी पहन सकते हैं, जिससे सूखा, फ्रिज से भरी हुई बालों में आसानी से टूट पड़ता है। यदि आप वास्तव में अपने बाल नरम होने चाहते हैं, तो इसे स्वाभाविक रूप से सूखने दें और गर्मी के लिए अत्यधिक जोखिम से बचें।
  • यदि आप इन उपकरणों का उपयोग करना है, तो पहले बाल पर एक थर्मल रक्षक स्प्रे सुनिश्चित करें। फिर, एक हेअर ड्रायर के साथ सुखाने के दौरान ठंडी हवा का उपयोग करें और एक ही जगह में ड्रायर को एक या दो सेकंड से ज्यादा न रखें ताकि आप विन्स नहीं जला दें।
  • भाग 2
    बाल स्वास्थ्य और चमक बनाए रखें

    छवि शीर्षक से हेयर सॉफ्टर चरण 6 बनाएं
    1
    एक गहरी सफाई कंडीशनर लागू होता है एक हफ्ते में, बाल पर एक गहरी सफाई कंडीशनर लागू करें। इस कंडीशनिंग के उपचार से बाल को जीवन और नमी में बहाल किया जा सकता है, लेकिन इसे ज़्यादा नहीं करना चाहिए। यदि बालों को अतिभारित महसूस करना शुरू होता है या आप एक संचय देखते हैं, तो स्थिति कम होती है विशेष रूप से जड़ों पर इस कंडीशनर को लागू करें और इसे 20 मिनट के लिए कार्य करें। फिर, गर्म पानी से कुल्ला
    • आप एक कंडीशनर का उपयोग भी कर सकते हैं जो बाल नमी को बहाल करने के लिए सप्ताह में एक बार धोया नहीं जा सकता है और युक्तियों को स्वास्थ्य बहाल कर सकता है। अपने हाथों में एक या दो spurts लो और फिर यह नम और ताजा धोया बाल के छोर पर रगड़ें। फिर, सामान्य रूप में कंघी आप कंडीशनर का उपयोग कर सकते हैं जो बाल स्टाइलिंग उत्पाद के रूप में नहीं छेड़ा गया है या न्यूरूरिज़र के रूप में।



  • छवि शीर्षक से हेयर सॉफ्टर चरण 7 बनाएं
    2
    अपने बालों को नियमित रूप से काटें। प्रकृति से बाल तीन महीनों में विभाजित होना शुरू कर देता है और एक बार जब यह समय बीत गया है, आप इसे सुखाने लगेगा, यह आसानी से उलझ जाएगा और इतनी जल्दी नहीं बढ़ेगा इसे स्वस्थ रखने के लिए हर तीन या चार महीनों में बाल कटवाने का प्रयास करें। बाल कटौती के छोर को ध्यान में रखते हुए आप इसे नरम महसूस कर सकेंगे और यह कंघी करने और इसे संभालना आसान होगा।
  • छवि शीर्षक से हेयर सॉफ्टर चरण 8
    3
    ठीक से सूर्य की कार्रवाई के खिलाफ बाल की सुरक्षा करता है जब आप सूरज में समय बिताते हैं, तो आप आमतौर पर सनस्क्रीन से आपकी त्वचा की रक्षा करते हैं, लेकिन यह भी अपने बालों की रक्षा के लिए आवश्यक है, क्योंकि यह सूरज के अत्यधिक जोखिम से क्षतिग्रस्त हो सकता है इसलिए, जब आप जानते हैं कि आप विदेश में लंबे समय से खर्च करने जा रहे हैं, तो अपने बालों की सुरक्षा सुनिश्चित करें। एक टोपी लगाओ या एसएपी के साथ लाइट लाक्वेर लगाने से बालों को सूरज से क्षतिग्रस्त होने से रोकने के लिए।
  • समय बिताने के बाद, बाल के जीवन और नमी को बहाल करने के लिए बाल मास्क लागू करें। यहां तक ​​कि अगर आप सूरज की कार्रवाई के खिलाफ अपने बालों की रक्षा करते हैं, तो इसे सूखने से रोकने के लिए थोड़ी कंडीशनर को लागू करने के लिए चोट नहीं पहुंचेगी। विशेष रूप से, यह उपयोगी है अगर आपने पूल में समय बिताया है
  • भाग 3
    हेयर मास्क बनाएं

    हेयर हेयरस्टर चरण 9 को बनाएं
    1
    नारियल तेल का उपयोग करें नारियल तेल एक प्राकृतिक उत्पाद है जो बाल को जीवन और नमी को बहाल कर सकता है, जिससे यह नरम और चमकदार हो सकता है। 1/4 कप नारियल का तेल गरम करें फिर, इसे पूरे बाल में लागू करें और इसे 1 घंटे के लिए छोड़ दें। इस समय के बाद गर्म पानी से कुल्ला।
    • नारियल का तेल कपड़े और बिस्तर पर दाग सकता है, इसलिए इसका उपयोग करते समय सावधान रहें। अपने कंधों के चारों ओर एक पुराने तौलिया रखो या नारियल का तेल बैठने के दौरान अपने बालों को एक शॉवर टोपी के साथ उठाओ।
    • इस मास्क को लागू करते समय बालों को गीला या सूखा हो सकता है, लेकिन गीला बालों पर लागू करना आसान है।
  • छवि शीर्षक से हेयर सॉफ्टर चरण 10
    2

    Video: 2018 घुंघराल बाल हो या सामान्य यह नुस्खा कर देंगा बिलकुल सीधा और मुलायम ( Straight, Silky and Strong

    शहद, जैतून का तेल और अंडे का मिश्रण लागू करें। अंडे की जर्दी अपने बालों को रेशमी और चिकनाई दे सकती है, जड़ों की ताकत बहाल करने के अलावा जैतून का तेल एक प्राकृतिक मॉइस्चराइज़र है जो चमक दे सकता है और बाल क्षति की मरम्मत कर सकता है और शहद के समान प्रभाव हैं। जैतून का तेल और शहद के 3 tablespoons के साथ अंडे की जर्दी मिक्स गीले बालों के साथ इसे खोपड़ी और wicks के साथ मालिश के मिश्रण से लागू करें। फिर, इसे 20 मिनट तक बैठने के बाद कुल्ला।
  • आप अंडे को दही या छाछ के साथ बदल सकते हैं। कई तरह के तत्व हैं जो आपके बालों के लिए अच्छे हैं, इसलिए इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या मिश्रण करते हैं।
  • शहद और जैतून के तेल के बजाय आप एक एवोकैडो जोड़ सकते हैं यह घटक अन्य सामग्रियों के समान ही काम करता है, क्योंकि यह बाल चमक और नमी देता है।
  • छवि शीर्षक से हेयर सॉफ्टर चरण 11 बनाएं
    3
    शहद और केला का एक मुखौटा तैयार करें एक परिपक्व केले, 1 बड़ा चमचा शहद, 1 बड़ा चमचा बादाम या जैतून का तेल और 2 या 3 बूंदों का लैवेंडर तेल मिलाएं। जब तक एक सजातीय मिश्रण प्राप्त नहीं किया जाता है, तब तक इन सामग्रियों को मिश्रण करें और फिर मुखौटा के साथ बालों को संतृप्त करें, इसे अतिरिक्त जलयोजन के लिए खोपड़ी पर मालिश करें। एक गर्म तौलिया के साथ बाल लपेटें और मुखौटा 15 मिनट तक आराम करें। फिर, अपने आप को कुल्ला
  • केला की प्रोटीन बालों की लोच को सुधारती है, जबकि शहद हाइड्रेट्स को खोपड़ी देता है।
  • एक गर्म तौलिया में बालों को लपेटकर अतिरिक्त गर्मी प्रदान करता है, जो मुखौटा के अधिक से अधिक प्रवेश की अनुमति देता है।
  • हेयर हेयरस्टर चरण 12 को बनाएं
    4
    एक मुसब्बर वेरा मुखौटा बनाओ 1/4 कप मुसब्बर वेरा जेल, अर्धा नींबू का रस और अरगन तेल की 3 से 5 बूंदों को मिलाएं। जब आप शॉवर में होते हैं, शैम्पू के साथ अपने बालों को धोने के बाद, पूरे बालों में समान रूप से यह मुखौटा लागू करें। इसे 3 से 5 मिनट के लिए बालों में आराम करने के लिए छोड़ दें और फिर कुल्ला।
  • यह मिश्रण बाल के लिए उत्कृष्ट है क्योंकि यह नमी और चमक को वापस देता है और बहुत उपयोगी है अगर आप बस बहुत समय बाहर खर्च करते हैं। आप इसे त्वचा पर भी लागू कर सकते हैं यदि आप सूरज से त्वचा को उजागर करते हैं और विशेष रूप से शुष्क होते हैं
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक शैम्पू और एक कंडीशनर
    • एक गहरी सफाई कंडीशनर
    • एक कंडीशनर जो कुल्ला नहीं करता है
    • एक विस्तृत दाँत कंघी
    • एक बाल मुखौटा के लिए सामग्री
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com