ekterya.com

बालों से मात्रा कैसे निकालना

ऐसा लगता है कि इन दिनों बालों की कम मात्रा के कारण एक बुरी बुखार है, लेकिन ... यदि आप पतले बाल चाहते हैं तो क्या होगा? भारी और भारी बाल हेरफेर करने में मुश्किल हो सकते हैं, लेकिन ऐसी तकनीकें हैं जो आप इसे कम मोटी और शैली में आसान बनाने के लिए उपयोग कर सकते हैं। कैंची Thinning साथ बाल डाउनलोड करने के लिए कैसे, एक अलग शैली पतली लग रही है और अपनी दिनचर्या बदलने के लिए एक चिकनी देखो और जंगली बाल बनाने के लिए देने के लिए जानने के लिए पढ़ें।

चरणों

विधि 1

कैंची काटना करने का उपयोग करना
छवि शीर्षक पतला बाल चरण 1
1
कैंची पतला होने की एक जोड़ी खरीदें। यह उपकरण आमतौर पर हेयरड्रेसिंग सैलून में प्रयोग किया जाता है। पतली कैंची एक मोटी, दांतेदार किनारे के साथ सामान्य कैंची के समान दिखती हैं वे बाल के 15% कटौती करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, जिससे बाल अभी भी अपने आकार और शैली को बनाए रखते हैं लेकिन कम मात्रा और घनत्व के साथ। पतली कैंची हेयरड्रेसर के लिए आपूर्ति स्टोर्स में और सुपरमार्केट के सौंदर्य खंड में प्राप्त की जा सकती है।
  • छवि शीर्षक पतला बाल चरण 2
    2
    स्वच्छ, सूखे बालों से शुरू करें जब आप सामान्य कैंची के साथ अपने बालों के छोर को काटते हैं, तो आप नम बाल के साथ ऐसा करना शुरू कर देते हैं जिससे आप बालों की शैली को नियंत्रित कर सकते हैं। हालांकि, कैंची पतला होने के साथ यह सूखे बालों से शुरू करना बेहतर होता है, इसलिए आप देख सकते हैं कि आप कितनी मात्रा निकाल रहे हैं। यह आपको अपने बालों की मोटाई से अधिक होने से बचाता है
  • शैम्पू के साथ अपने बालों को धो लें और इसे शुष्क करें जैसा कि आप आमतौर पर करते हैं यदि आप आमतौर पर हवा में अपने बालों को सूखते हैं, तो करो - यदि आप आमतौर पर ड्रायर को सूखने के लिए इस्तेमाल करते हैं, तो आगे बढ़ो और इसे अपनी शैली दें आपके बालों को सामान्य रूप से बनावट वाला होना चाहिए।
  • स्टाइलिस के लिए किसी भी उत्पाद को मत डालें ये कैंची रोक सकते हैं और बाल को वास्तविक मात्रा के साथ प्रदर्शित होने से रोक सकते हैं, इसकी गणना करने की आपकी क्षमता को सीमित कर सकते हैं कि आपको कितना बाल का चयन करना चाहिए।
  • छवि शीर्षक पतला बाल चरण 3
    3

    Video: संतुलित मात्रा में बीयर भी बन जाती है दवाँ, ये बालों की समस्याओं, किडनी स्टोन,ह्रदय रोगों में अचूक

    पहली किनारा का आकार चुनें जिसे आप मोटाई निकालना चाहते हैं। हर बार एक अनुभाग का चयन करना सबसे अच्छा होता है और सभी सिर के समान राशि होती है। पहले भाग को अपने सिर से हटा दिया गया और शेष को पीछे खींचने के लिए एक क्लिप का उपयोग करें
  • छवि शीर्षक पतला बाल चरण 4
    4
    बालों के ताला को काटने के लिए एक पतला कैंची का प्रयोग करें कैंची को अपने बालों के बीच में, कान के ठीक नीचे रखकर शुरू करो। बाल पर कैंची बंद करें उन्हें खोलें और उन्हें बालों की लंबाई में आधे रास्ते पर ले जाएं, फिर कैंची को फिर से बंद करें। दोहराएं जब तक आप बालों के अंतिम भाग तक नहीं पहुंच जाते।
  • यदि आपके बाल युक्तियों पर बहुत मात्रा में मात्रा लेते हैं, तो आप भी कम शुरू कर सकते हैं और केवल बालों के अंतिम सेंटीमीटर की मोटाई निकाल सकते हैं।
  • सावधान रहो जड़ों के करीब भी नहीं शुरू करने के लिए पतली कैंची वास्तव में बाल काट रहे हैं, इसलिए यदि आप बहुत ऊंची शुरू करते हैं, तो आप सिर के ऊपर जाने के बालों के छोटे भागों के साथ समाप्त हो जाएंगे। छोटी परतों के अंत भाग में मात्रा को निकालना शुरू करना बेहतर है
  • छवि शीर्षक पतला बाल चरण 5

    Video: घर पर बनाये प्याज़ का तेल - बालों का गिरना ,गंजेपन का अचूक उपचार || Diy Onion Hair Oil

    5
    बालों के उस भाग को कंघी करें जिसे आपने मार डाला है। कंघी को कई बार निकालने के लिए सभी बाल आप को काट दिया है। इस नए अनुभाग पर एक नज़र डालें क्या यह काफी पतली है या क्या यह अभी भी बहुत मोटी है? यदि जरूरी हो, तो इसे फिर से निकालने की आवश्यकता होने पर पुन: पतली कैंची का उपयोग करें।
  • छवि शीर्षक पतला बाल चरण 6
    6
    इसे अपने बालों के बाकी हिस्सों से दोहराएं अनुभाग द्वारा अनुभाग, हेयर वॉल्यूम को निकालने के लिए उसी पद्धति का उपयोग करें। यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह अच्छा लग रहा है, एक बार में बहुत से वर्गों को एक अनुभाग काटने के बजाय, जब आप काट लें, तो प्रत्येक अनुभाग में बालों की समान मात्रा पकड़ने की कोशिश करें बालों के काट के हिस्सों का मुंह बनाना, एक कदम पीछे ले जाएं और देखो कि आपके पास कहां है, जहां आप मारे गए हैं
  • विधि 2

    अपने बाल को एक अलग शैली दें
    छवि शीर्षक पतला हेयर चरण 7
    1



    लंबी परतों के साथ एक बाल कटवाने बनाओ यदि आप मात्रा के बहुत सारे के साथ एक बाल एक "त्रिकोण सिर" (मोटी और जंगली spikes है कि ताज की चोटी पर पहुंच) बनाने के लिए जाता है, तो आप आप को संतुलित करने में मदद करने के लिए एक अदालत करने के बारे में सोच सकते हैं मात्रा। परतें, जो कुछ चिकनी होती है और कम मुद्रास्फीति या मात्रा के साथ होती है, उसमें वॉल्यूम को पुन: वितरित करता है
    • अपने स्टाइलिस्ट को बताएं कि आप अपने बाल बहुत मात्रा के साथ महसूस करते हैं और अंतिम भाग में बहुत भारी होते हैं, और यह कि आप लंबी परतों को कम मात्रा के साथ देखने के लिए चाहेंगे।
    • परतों पर ध्यान दिए बिना बहुत सीधा कटौती करने से बचें लघु बाल कटाने भी बहुत मुश्किल है अगर यह बहुत मोटी है, बहुत मात्रा के साथ, क्योंकि बाल सिर के ऊपर एक मशरूम आकार के साथ चढ़ाई करने के लिए जब तक यह सिर के खिलाफ फ्लैट गिरने के लिए लंबे समय तक पर्याप्त है।
  • छवि शीर्षक पतला बाल चरण 8
    2
    सीधे बाल का प्रयोग करें कर्ल, स्लिंग और फ्रिज या फ्रिज बाल को बड़ा बनाते हैं। यह कुछ मामलों में एक नुकसान है, लेकिन यदि आप मात्रा कम करना चाहते हैं, तो चौरसाई समाधान हो सकता है स्थायी रूप से और अस्थायी रूप से बाल दोनों को सीधा करने के कई तरीके हैं, और इस प्रकार कम मात्रा है
  • एक गोल ब्रश के साथ बाल सूखी गर्मी बाल सीधे, चिकनी, चमकदार और कम मात्रा के साथ दिखती है
  • बाल straightener का प्रयोग करें यह भी चिकना है, और कम मात्रा के साथ, यह चाल सीधे इस्त्री है
  • रसायनों के साथ अपने बालों को धब्बा बनाता है यदि आप जानते हैं कि आप सीधा बाल चाहते हैं, तो ब्राजील के एक फटकार बाल सीधे उपचार या अन्य रासायनिक आधारित सीधा-सीधे वाले सही विकल्प हो सकते हैं। ये उपचार महंगे हैं (और रसायन बालों और शरीर के लिए बहुत हानिकारक हैं) ताकि आप इस विधि का उपयोग करने से पहले कुछ शोध करना चाहें।
  • विधि 3

    बालों की देखभाल में अपनी रूटीन बदलें
    छवि शीर्षक पतला हेयर चरण 9
    1
    ठंडे पानी से बालों को धो लें यह सरल चाल मात्रा और फ्रिज या फ्रिज को कम करने का एक बहुत प्रभावी तरीका है। बहुत गर्म पानी से बालों को धोने से बालों के छल्ले को खोलने का कारण बनता है, जिससे बहुत अधिक मज्जा और अतिरिक्त मात्रा का निर्माण होता है। इसे ठंडे पानी में धोने से बालों के छल्ले को बंद या चिकना हो जाता है, जिससे चिकना, कम भारी दिखने वाला बाल उत्पन्न होता है
    • यदि आप ठंडे वर्षाओं से नफरत करते हैं, तो गुनगुने जल का उपयोग करें। तापमान को थोड़ा कम करने से बाल कम मात्रा में दिखने में मदद मिलेगी।
    • अपने पूरे शरीर को ठंडे पानी या गर्म पानी से धोने के बजाय, आप अपने बालों को एक स्नान टोपी के साथ कवर करके स्नान कर सकते हैं और फिर ठंडे पानी से अलग-अलग बाल धो सकते हैं।
  • छवि शीर्षक पतला बाल चरण 10

    Video: बालों को दोबारा उगाये व बालों का झड़ना रोके- 3 बार लगाए - Best Hair Solution at Home

    2
    बाल अक्सर कम करें हर दिन बाल धोना प्राकृतिक तेल को समाप्त करता है जिससे यह चिकनी, चमकदार और स्वस्थ दिखता है। आपके बाल अधिक नाजुक, शुष्क और मोटे लगेंगे, खासकर यदि आपके पास प्राकृतिक रूप से घुंघराले या लहराती बाल हैं उसे हर तीन-चार दिन धोने की कोशिश करो ताकि वह क्षतिपूर्ति कर सके। आपके बाल जल्द ही और अधिक वश में होंगे और शैली को आसान और संभाल करने के लिए।
  • छवि शीर्षक Thin_Hair_Step_11
    3
    कंडीशनर के बजाय सीडर सेब साइडर सिरका का उपयोग करें कंडीशनर में ऐसे एजेंट होते हैं जो बालों को कवर करते हैं और ऐसा दिखते हैं कि वास्तव में इसकी तुलना में इसकी कम मात्रा है। चिकनाई, चपलता और यह मोटा नहीं लगता है, साइडर सेब साइडर सिरका का उपयोग करें एक पुराने कंडीशनर में या स्प्रे बोतल में आधा सिरका और आधी पानी मिलाएं। जब आप शैम्पू का उपयोग करते हैं तो इसे सभी बालों पर स्प्रे करें शॉवर के अंत में इसे कुल्ला। जब यह सूख जाता है, तो आपके बाल नरम और चमकदार होंगे, लेकिन यह बहुत मोटी नहीं दिखता
  • छवि शीर्षक Thin_Hair_Step_12
    4
    हेयर वॉल्यूम को कम करने के लिए उत्पादों का उपयोग करें बाजार पर जैल्स, क्रीम और सीरम की एक किस्म है जो आपके अनियंत्रित बालों को चिकनी या ताकना बनाने के लिए डिज़ाइन की गई है। एक चुनें जो आपके बालों की बनावट में जाता है यह सूखने के बाद धीरे-धीरे बाल के माध्यम से इसे फैलाएं ताकि यह चिकनी और चमकदार लग सकता है
  • कुछ उत्पाद दूसरों के मुकाबले बेहतर काम करते हैं, यदि आप इसे ड्रायर को सीधे बनाने से पहले अपने बाल पर डालते हैं
  • फोम या अन्य उत्पादों का उपयोग करने से बचें जो वास्तव में इसे कम करने के बजाय अधिक मात्रा प्रदान करते हैं
  • युक्तियाँ

    • कैंची खरीदने से पहले मात्रा को निकालने के लिए ब्यूटी सैलून पर जाएं और स्वयं को करने का प्रयास करें स्टाइलिस्ट की तकनीकों पर ध्यान दें, ताकि आपको पता चल जाए कि यह घर पर कैसे करना है।
    • बाल की मात्रा को हटाने के लिए आप ब्लेड का उपयोग भी कर सकते हैं। हालांकि, जब तक आपको बाल काटने का अनुभव नहीं है, तब तक यह सलाह नहीं दी जाती है, क्योंकि यह बहुत अधिक कटौती करना आसान है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कैंची पतला
    • आईना
    • तौलिया
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com