ekterya.com

कैसे एक तरल आधार बनाने के लिए

तरल आधार आपके श्रृंगार के लिए एक सुंदर और पूर्ण कवर आधार प्रदान करता है। यह किसी भी निशान या अपूर्णता को कवर कर सकता है और आपकी त्वचा को सही दिखती है। यदि तरल आधार आपके सौंदर्य दिनचर्या में एक प्रमुख उत्पाद बन गया है, तो यह एक बुरा सपना हो सकता है यदि आप मेकअप लागू करना शुरू करते हैं तो आपको पता चलता है कि आपकी विश्वसनीय बोतल खाली है। डरो मत - अपने स्वयं के घर का तरल आधार बनाने के लिए कुछ अलग तरीके हैं।

चरणों

विधि 1
होममेड लोशन और रंग बनाएं

मेक लिक्विड फाउंडेशन चरण 1 नामक छवि
1
सामग्री इकट्ठा यदि आप वास्तव में खरोंच से अपना तरल आधार बनाना चाहते हैं, तो आपको अपने कस्टम रंग बनाने के लिए आधार बनाने के लिए लगभग 5 अवयवों की आवश्यकता होगी। लोशन में आधार के लिए, आपको शिया मक्खन, पायसीकारी मोम, argan तेल, मुसब्बर और चुड़ैल हेज़ेल की आवश्यकता होगी। कवरेज और रंग के लिए, आपको जिंक आक्साइड, कॉस्मेटिक मिट्टी, अभ्रक पाउडर और कोको पाउडर की आवश्यकता होगी।
  • आप शिया मक्खन, argan तेल, मुसब्बर और चुड़ैल हेज़ेल (एक कसैले) एक स्थानीय सौंदर्य की दुकान या फार्मेसी पर पा सकते हैं आपको emulsifying मोम के लिए कुछ और खोजना पड़ सकता है, लेकिन आप अमेज़ॅन पर निश्चित तौर पर इसे ऑर्डर कर सकते हैं यदि आप इसे स्थानीय रूप से नहीं ढूंढ सकते हैं।
  • आप एक स्थानीय फार्मेसी में जस्ता ऑक्साइड पा सकते हैं। आपको प्राकृतिक सौंदर्य आपूर्ति भंडार में कॉस्मेटिक मिट्टी मिलेगी - एक त्वरित Google खोज में कई विकल्प आएंगे अभ्रक पाउडर खोजने के लिए सबसे आसान स्थान ऑनलाइन है। कोको पाउडर किसी भी सुपरमार्केट में पाया जा सकता है।
  • मेक लिक्विड फाउंडेशन चरण 2 नामक छवि
    2
    शिया मक्खन को एक छोटे कपाट में मिलाएं यदि आपके पास एक है, तो पानी के स्नान के लिए पैन भी इस चरण के लिए अच्छी तरह से काम करेगा। पैन में एक चम्मच (5 एमएल) शीआ मक्खन जोड़ें और कुकर को कम गर्मी पर सेट करें। यह एक लंबा समय नहीं लेना चाहिए, इसलिए दूर नहीं चलना चाहिए। शिया मक्खन को मिलाकर रखें क्योंकि यह पिघलाना शुरू हो जाता है।
  • मेक लिक्विड फाउंडेशन चरण 3 नामक छवि
    3
    अन्य सामग्री जोड़ें एक बार जब शिया मक्खन पिघल गया तो आपको दो चम्मच (10 मिलीलीटर) अरगन तेल और आधा चम्मच (2.5 मिलीलीटर) मोम जोड़ने की आवश्यकता होगी। मिश्रण लगातार मिश्रण के रूप में यह warms और पिघला देता है। इन्हें पिघल जाने के बाद, एक चमचे (15 मिलीलीटर) का मुसब्बर और एक चम्मच (5 मिलीलीटर) चुड़ैल हेज़ल में जोड़ें।
  • जब तक सबकुछ पूरी तरह से संयोजित नहीं हो जाता है तब तक मिक्स करें और आग से मिश्रण को हटा दें।
  • Video: Manualidades Navideñas Como Pintar Un Santa Con Árbol De Navidad

    मेक लिक्विड फाउंडेशन चरण 4 नामक छवि
    4
    एक कटोरा या छोटे कंटेनर में लोशन डालो फिर आप रंग के लिए सामग्री जोड़ देंगे, इसलिए सुनिश्चित करें कि इस कंटेनर में मिश्रण करने के लिए पर्याप्त जगह है। कंटेनर में आधार बनाने के लिए यह सलाह दी जा सकती है कि आप इसे स्टोर करने के लिए उपयोग करेंगे, जैसे कि एक छोटे मेकअप कंटेनर बस सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले कंटेनर में ढक्कन है
  • मेक लिक्विड फाउंडेशन चरण 5 नामक छवि

    Video: 30 полезных автотоваров с Aliexpress, которые упростят жизнь любому автовладельцу / Алиэкспресс 2018

    5
    हास्य के लिए जस्ता ऑक्साइड जोड़ें जस्ता ऑक्साइड तरल नींव पर सनस्क्रीन जोड़ देगा, जो आपकी त्वचा को स्वस्थ और शिकन मुक्त रखने में मदद करेगा। क्योंकि जस्ता बहुत मोटी पदार्थ है, यह सुनिश्चित करेगा कि तरल आधार आपको कवरेज प्रदान करता है, जो किसी भी दाग ​​को छिपाता है। यह आपकी त्वचा को भी और चिकनी दिखने देगा
  • आप अपने नुस्खा में कितना जस्ता ऑक्साइड चाहते हैं, यह जानने के लिए आपको थोड़ा प्रयोग करना पड़ सकता है। आम तौर पर, इसे 1 से 4 चम्मच (5 से 20 मिलीलीटर) के बीच की आवश्यकता होती है।
  • मेक लिक्विड फाउंडेशन चरण 6 नामक छवि



    6
    आधार में मिट्टी को मिलाएं। यद्यपि "मिट्टी" शब्द संभवतः कला वर्ग में उपयोग किए जाने वाले मॉडलिंग की मिट्टी की छवियों को पेश करता है, हालांकि, वास्तव में ऐसे कॉस्मेटिक मिट्टी के पाउडर के रूप में व्यंजनों में इनका प्रयोग होता है। हालांकि, यह एक वैकल्पिक घटक है और आपको ज्यादा ज़रूरत नहीं है - लगभग आधे चम्मच (2.5 मिलीलीटर) चाल की जाएगी
  • इन मिट्टी में खनिजों होते हैं जो त्वचा के लिए स्वस्थ होते हैं और अतिरिक्त वसा को अवशोषित करते हैं, इसलिए वे आपके तरल आधार में एक महान योगदान हैं।
  • बेंटोनाइट मिट्टी का उपयोग करने के लिए सबसे लोकप्रिय मिट्टी है, शुरुआत के रूप में, आप इसके साथ शुरू कर सकते हैं!
  • मेक लिक्विड फाउंडेशन चरण 7 नामक छवि
    7
    मीका पाउडर और कोको पाउडर जोड़ें। ये पाउडर तरल आधार के लिए रंग और ब्रॉन्सर प्रदान करेगा। यह तब होता है जब आप वास्तव में आपकी त्वचा की टोन से मिलान करने के लिए आधार को अनुकूलित कर सकते हैं, इसलिए यह कदम धीरे-धीरे और सावधानी से लें कुछ अभ्रक पाउडर छिड़कें, फिर कुछ कोको पाउडर, रंग का मिश्रण और परीक्षण करें। जरूरी रूप में संशोधित करें और मिश्रण रखें जब तक कि आप अपनी त्वचा से मेल नहीं खाते।
  • आपकी त्वचा की टोन से मिलान करने के लिए सोना और कांस्य में मीका पाउडर चुनें और एक सुंदर चमक बनाएं।
  • विधि 2
    आधार बनाने के लिए सुपरमार्केट कॉस्मेटिक्स का उपयोग करें

    मेक लिक्विड फाउंडेशन चरण 8 के शीर्षक वाला छवि
    1
    एक मॉइस्चराइज़र खरीदें यदि आपको कोई दिलचस्पी नहीं है या अपना खुद का लोशन बनाने के लिए समय नहीं है, तो आप बस एक खरीद सकते हैं। यदि आपके पास एक अच्छा चेहरे का लोशन है जो आप धार्मिक रूप से उपयोग करते हैं, तो उसे चिपकाएं किसी एक का उपयोग करना अच्छा है जिसे आप जानते हैं कि मुंह नहीं पैदा होंगे या किसी दुर्भाग्यपूर्ण साइड इफेक्ट का कारण होगा। अगर आपके पास एक विश्वसनीय न्यूरॉइराइज़र नहीं है, तो एक चुनने के लिए फार्मेसी या स्थानीय सौंदर्य आपूर्ति स्टोर पर जाएं। शिया मक्खन के साथ एक लोशन त्वचा के लिए अच्छा है और एक तरल नींव तैयार करने के लिए अच्छी तरह से काम करता है।
    • यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि कौन से लोशन चुनना है, तो सुनिश्चित करें कि आप उपलब्ध छोटी बोतल खरीदते हैं इस तरह, आप पैसा (या लोशन) खर्च नहीं करेंगे यदि आप पाते हैं कि आपको यह पसंद नहीं है।
  • मेक लिक्विड फाउंडेशन चरण 9 के शीर्षक वाला छवि
    2
    एक कंटेनर में लोशन डालो यह किसी भी कंटेनर में डाल देना आसान है जिसमें आप आधार रखेंगे, इसलिए इसे किसी भी कड़े ढक्कन के साथ रख दें। सुनिश्चित करें कि मिश्रण के लिए पर्याप्त स्थान भी है निर्धारित करें कि आप कितना तरल आधार तैयार करना चाहते हैं और कंटेनर को उस लोशन की मात्रा जोड़ना चाहते हैं। बस याद रखें कि यदि आप बहुत सारे लोशन जोड़ते हैं, तो आपको बहुत सारे पाउडर बेस की आवश्यकता होगी।
  • मेक लिक्विड फाउंडेशन चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक सुपरमार्केट खनिज पाउडर का उपयोग करें आप चाहते हैं कि किसी भी पाउडर का उपयोग करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें अगर आपके पास एक पाउडर होता है जो आपकी त्वचा से मेल खाता है, लेकिन आप आसानी से एक तरल नींव पसंद करते हैं, इसे ले लें और इसे न्यूरूरिज़र के साथ मिलाकर इसे जल्दी से एक तरल में बदल दें।
  • आपकी त्वचा टोन के लिए सही पाउडर चुनना मुश्किल हो सकता है। अगर आपने पहले कभी पाउशन नहीं खरीदा है, तो डिपार्टमेंट स्टोर में कॉस्मेटिक्स स्टोर या सौंदर्य काउंटर पर जाने के लिए बुद्धिमान हो सकता है और आपको अपनी टोन खोजने में मदद करने के लिए एक पेशेवर से पूछ सकते हैं।
  • यदि कोई ऐसा नहीं है जिसे आप सहायता के लिए पूछ सकते हैं, तो इसे खरीदने से पहले पाउडर को आज़माएं। सही टोन submaxilla में स्वाभाविक रूप से मिश्रण करना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप प्राकृतिक प्रकाश के अंतर्गत आपके रंग को जांचते हैं, क्योंकि दुकानों की चमकदार रोशनी भ्रामक हो सकती हैं।
  • मेक लिक्विड फाउंडेशन चरण 11 के शीर्षक वाला छवि
    4
    जब तक आप निरंतरता से संतुष्ट नहीं होते तब तक मिलाएं। 1 बड़ा चमचा (5 मिलीलीटर) जोड़ें और मिश्रण करें, दूसरा जोड़ें, मिश्रण करें और इसी तरह। जब तक आप एक रंग और एक निरंतरता तक नहीं पहुंच जाते हैं जो आप अपने तरल आधार के लिए पसंद करते हैं, तब तक ऐसा करते रहें। जब रंग और स्थिरता आपको अच्छी लगती है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप आपके द्वारा बनाए गए उत्पाद को पसंद करते हैं, इसे अपने माथे पर आज़माएं। अपने उत्पाद बनाने का लाभ यह है कि आप हमेशा अनुपात को ठीक कर सकते हैं, नए रन बना सकते हैं और आपके लिए सबसे अच्छा काम करने वाला नुस्खा पा सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com