ekterya.com

कैसे एक दिन से अगले दिन के लिए pimples की लाली से छुटकारा पाने के लिए

यह हम सभी के साथ हुआ है - एक दिन पहले, एक कॉन्सर्ट, शादी या किसी अन्य महत्वपूर्ण घटना में एक बहुत ही लाल दाना है जो छिपाना मुश्किल है। झिल्ली के चारों ओर की लालिमा सूजन और जलन का संकेत है। निचोड़ या फट करने के लिए प्रलोभन में मत आना, क्योंकि यह केवल आपको ज्यादा परेशान करेगा और लाली आपके चेहरे के अन्य क्षेत्रों में फैल जाएगी। इसके बजाय, आप प्राकृतिक और वाणिज्यिक उत्पादों का उपयोग कर pimples की लाली को कम कर सकते हैं और इस प्रकार आत्मविश्वास के साथ अपने बड़े आयोजन में भाग ले सकते हैं।

चरणों

विधि 1
प्राकृतिक उत्पादों को लागू करें

पिंपल लाइटिस ओवरटाइम चरण 1 के बारे में जानें
1
पिंडली को कच्ची शहद लागू करें हनी में जीवाणुरोधी और विरोधी भड़काऊ गुण है, जो त्वचा की लाली को कम करने के लिए एक अच्छा प्राकृतिक विकल्प बनाती है। इस विधि के लिए प्राकृतिक और कच्ची शहद प्राप्त करें
  • शहद में एक कपास की बॉल या कपास झाड़ू डाइप करें और इसे छोटे छू के साथ दाना पर लागू करें। इसे 15 मिनट तक बैठने के लिए और फिर गर्म पानी के साथ क्षेत्र कुल्ला। रगड़ने पर दाना या रगड़ना न करें। आवश्यक शहद की मात्रा को लागू करें
  • आप दालचीनी या हल्दी पाउडर और शहद के साथ एक पेस्ट भी बना सकते हैं। फिर, पिंडली पर मिश्रण को लागू करने के लिए एक स्वाब का उपयोग करें। दालचीनी और हल्दी में जीवाणुरोधी और विरोधी भड़काऊ गुण हैं। याद रखें कि हल्दी आपकी त्वचा को नारंगी रंग का दाग कर सकता है, इसलिए आप अपने चेहरे पर इसे लागू करने से पहले अपनी कलाई के अंदर या अपने कान के पीछे पेस्ट का थोड़ा सा प्रयास करें।
  • पिंपल लाइडनेस ओवरनाइट चरण 2 के गेट रइड का शीर्षक चित्र
    2

    Video: METTEZ UN MORCEAU D'AIL DANS LA NUIT ,LE LENDEMAIN VOUS VEREZ UN MIRACLE !!!

    सूजन और लाली को कम करने के लिए बर्फ का उपयोग करें। आप शिन पर बर्फ भी डाल सकते हैं, सूजन और लालिमा कम करने के लिए सूजन की मांसपेशियों के साथ किया जाता है। इस विधि के लिए आपको बर्फ और एक साफ कपास तौलिया की आवश्यकता होगी।
  • तौलिया में बर्फ घन को लपेटें और इसे 20 मिनट के लिए पिंड पर रखें। आपकी त्वचा को प्रत्येक आवेदन के बीच एक और 20 मिनट का आराम दें और आवश्यकतानुसार प्रक्रिया को दोहराएं।
  • पिंपल लालिसी रातों रात के चरण 3 के बारे में जानें
    3
    एक ककड़ी की कोशिश करो ककड़ी त्वचा के लिए एक उत्कृष्ट प्राकृतिक शीतलक है और कसैले गुण हैं जो सूजन और लाली को कम करने में मदद कर सकती हैं। सुनिश्चित करें कि आप इस विधि के लिए एक ठंडी ककड़ी का उपयोग करते हैं। इसे फ्रिज में रखो ताकि यह काफी ठंडा हो।
  • आप पिंडली पर सीधे, ककड़ी के बिना या छील के बिना ककड़ी का एक पतला टुकड़ा रख सकते हैं। यह 5 मिनट तक छोड़ दें या जब तक यह गर्म न हो और इसे किसी अन्य ठंडे टुकड़े के साथ बदलें। आवश्यकता के अनुसार कई बार प्रक्रिया को दोहराएं।
  • पिंपल लाईनेस ओवरनाइट चरण 4 के गेट रिड का शीर्षक चित्र
    4
    चुड़ैल हेज़ेल (चुड़ैल हेज़ेल) या सेब साइडर सिरका को लागू करें दोनों उत्पादों में कसैले गुण होते हैं जो सूजन और लालिमा को कम कर सकते हैं। आप उन्हें एक स्थानीय स्वास्थ्य भोजन की दुकान पर या सुपरमार्केट की सुंदरता के गलियारे में प्राप्त कर सकते हैं।
  • चुड़ैल हेज़ेल या सेब साइडर सिरका को एक झाड़ू के साथ शिन के साथ लागू करें और इसे सूखा दें। आप पूरे दिन आवश्यक राशि को लागू कर सकते हैं या रातोंरात छोड़ सकते हैं।
  • यदि आपकी त्वचा सेब साइडर सिरका लगाने के बाद चिढ़ हो जाती है, तो इसका उपयोग करना बंद करो
  • पिंपल लाईनेस ओवरनाइट चरण 5 के बारे में जानें
    5

    Video: आंखों के नीचे काले घेरे हटाने के घरेलु उपाय | How To Reduce Dark Circle

    पिंडली के लिए नींबू का रस लागू करें। नींबू का रस एक प्राकृतिक जीवाणुरोधी और विरोधी भड़काऊ उत्पाद है। इस विधि के लिए हौसले से निचोड़ा हुआ नींबू का रस का उपयोग करने का प्रयास करें
  • स्वाब में नींबू के रस के एक या दो बूंद लें और कोमल स्पर्श के साथ शिन पर लागू करें इसे 5 मिनट तक खड़े रखें और फिर गर्म पानी से कुल्ला करें। इस पद्धति को 3 से 4 बार दोहराएं, एक नए स्वाद के साथ।
  • नींबू का रस थोड़ा अम्लीय होता है, इसलिए पिंड को लागू होने पर थोड़ा सा जला कर सकता है। इसके अलावा, इसमें संपत्तियों को धुंधला किया गया है, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप इसे लागू करने के बाद अपने आप को सूरज तक नहीं दिखाएंगे। यह प्रभाव दाना साफ करने के कारण हो सकता है, आपकी त्वचा की बाकी की तुलना में हल्का स्थान छोड़कर
  • पिंपल लाईनेस ओवरनाइट चरण 6 में गेट रिड का शीर्षक चित्र
    6
    मुसब्बर वेरा को लागू करने का प्रयास करें। मुसब्बर वेरा एक जड़ी बूटी है जिसे सामान्यतः इसके उपचार गुणों के लिए उपयोग किया जाता है और सूजन और चिड़चिड़ापन त्वचा का इलाज किया जाता है। इसमें कसैले गुण होते हैं जो सूखने पर त्वचा को कसते हैं। मुसब्बर वेरा जेल पाने के लिए, पौधे से पत्ती तोड़कर जेल निकालें। आप किराने की दुकानों या ऑनलाइन में व्यावसायिक मुसब्बर वेरा उत्पाद भी प्राप्त कर सकते हैं।
  • मुसब्बर वेरा जेल में एक साफ स्वाब डुबकी। फिर, इसे सीधे शिन पर लागू करें और इसे सूखा दें गर्म पानी के साथ क्षेत्र कुल्ला उत्पाद के आवेदन को दो बार दोबारा दोहराएं।
  • यदि आप मुसब्बर वेरा के पत्ते का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आप बाकी को फ्रिज में रख सकते हैं ताकि इसे ताजा रखने के लिए इस्तेमाल किया जा सके। जब तक कि सभी जेल अंदर नहीं चले तब तक इसका उपयोग करें।
  • मुसब्बर को निगल मत करो मौखिक सेवन दस्त, इलेक्ट्रोलाइट असंतुलन और गुर्दा रोग के कारण हो सकता है।



  • विधि 2
    वाणिज्यिक उत्पादों का उपयोग करें

    पिंपल लाईनेस ओवरनाइट चरण 7 के गेट रइड का शीर्षक चित्र
    1
    आंखों की बूंदों या आंखों को पिंडली के लिए छोड़ दें। आंखों की लाली का इलाज करने के लिए इस्तेमाल होने वाली आंखों में टेट्राहाइड्रोज़ोलिन होते हैं, जो कि रक्त वाहिकाओं को संकुचित करता है। यह घटक रक्त परिसंचरण को शिन से कम करने में मदद कर सकता है और इस प्रकार तुरंत लालच को समाप्त कर सकता है। हालांकि, यह एक अस्थायी समाधान है।
    • आँखों के एक या दो बूंदों को एक स्वास पर चला जाता है और पिंडली पर लागू होते हैं।
    • याद रखें कि यह विधि बहुत टिकाऊ नहीं है आम तौर पर, प्रभाव एक घंटे से अधिक नहीं रहता है, इसलिए आप उस महत्वपूर्ण घटना के पहले या उससे पहले इसका उपयोग बेहतर तरीके से करेंगे।
  • पिंपल लाइटिस ओवरटाइम चरण 8 के बारे में जानें
    2
    एस्पिरिन पेस्ट का प्रयोग करें। एस्पिरिन में सैलिसिलिक एसिड होता है, जो त्वचा की सूजन और लालिमा को कम करने में मदद कर सकता है। सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा उपयोग की गई गोली में प्रवेशिका कोटिंग नहीं है, क्योंकि आपको इसे लागू करने के लिए एस्पिरिन को भंग करना होगा।
  • पानी के एक चम्मच में दो या तीन एस्पिरिन रखें, उन्हें एक पेस्ट बनाने के लिए भंग और मिश्रण मिलाएं। पिंड को मिश्रण लागू करें और इसे सूखने तक बैठो। फिर, गर्म पानी से कुल्ला
  • पिंपल लाईनेस ओवरनाइट चरण 9 के बारे में जानें

    Video: अरंडी के तेल से त्वचा और बालों के लिए चमत्कारिक फ़ायदे ..!! Amazing Health Benefits of Castor Oil

    3
    दाग का इलाज करने के लिए एक उत्पाद का उपयोग करने की कोशिश करें जिसमें सैलिसिलिक एसिड होता है। आप लालिमा को कम करने के लिए इस प्रकार की ओवर-द-काउंटर दवा भी मुंह में लागू कर सकते हैं। आप एक जेल या लोशन के रूप में सैलिसिलिक एसिड प्राप्त कर सकते हैं। यह विचार है कि शिन पर सीधे एक छोटी सी राशि को लागू करना और इसे एक दिन से दूसरे तक सूखा देना।
  • उत्पादों में देखें जिनमें 0.05 से 1% सेलिसिलिक एसिड होते हैं और 3 और 4 के बीच पीएच होते हैं। सबसे प्रतिरोधी मुँहासे के लिए, 2% सिकलिलिक एसिड की कोशिश करें। आप इसे चेहरे की सफाई में भी पा सकते हैं, लेकिन एसिड बेहतर काम करता है अगर आप इसे त्वचा पर सूखा देते हैं, तो एक क्लीनर एक टोनर, जेल या लोशन के रूप में प्रभावी नहीं होगा।
  • आप उत्पादों को फार्मेसियों में सल्लिसिलिक एसिड के साथ या एक सुपरमार्केट के सौंदर्य उत्पादों के गलियारे में स्पॉट का इलाज करने के लिए मिल सकते हैं। अधिकांश बड़े ब्रांडों में इन प्रकार के उत्पादों में सैलिसिलिक एसिड शामिल हैं।
  • विधि 3
    लाल रंग की उपस्थिति को कम करें

    पिंपल लाईनेस ओवरनाइट चरण 10 के गेट रिड का शीर्षक चित्र
    1
    मेकअप के साथ दाना कवर करें यदि प्राकृतिक या व्यावसायिक उत्पादों में से कोई भी काम नहीं करता है, तो आपको इसे छुपाने के लिए मेकअप का उपयोग करना पड़ सकता है आप इसे कम ध्यान देने योग्य बनाने के लिए अंधेरे हलकों में छिपाने वाले को लागू कर सकते हैं।
    • अपने चेहरे पर रंग के साथ बेस या मॉइस्चराइज़र लागू करें फिर, चेन को कवर करने के लिए चेहरे या चेहरे के न्यूरॉइज़र के लिए सीरम का उपयोग करें। इस तरह, आसपास के क्षेत्र में अधिक नम दिखाई देगा और लालिमा से छुटकारा दिलाया जाएगा।
    • छिपाने वाले को ले लो और शिन पर एक्स खींचें। आप applicator का उपयोग कर सकते हैं, अगर उत्पाद में एक या छोटा मेकअप ब्रश होता है एक्स के चारों ओर एक चक्र बनाएं। फिर, अपनी उंगली की टिप के साथ, त्वचा के साथ इसे एकीकृत करने के लिए सुधारक को पॅट करें। पिंडली को कवर करने और इसके चारों ओर के क्षेत्र को कवर करने के बजाय छोटे छू का उपयोग करना बेहतर होता है।
    • फिर, छिपाने वाले को ठीक करने के लिए दूसरे ब्रश के साथ आधार लागू करें। इस तरह, आप यह सुनिश्चित कर लेंगे कि छिपाने वाला व्यक्ति पिंडली पर रहता है
  • पिंपल लाईनेस ओवरनाइट चरण 11 के गेट रिड का शीर्षक चित्र
    2
    पिंडली का ध्यान भंग करने के लिए सहायक उपकरण का उपयोग करें। आप अपने चेहरे पर मुंह से ध्यान हटाने के लिए सामान, जैसे कि एक हार या आकर्षक कान की बाली का उपयोग कर सकते हैं। इसके अलावा, आप अपने सामान के साथ गठबंधन कर सकते हैं और अपने शरीर के दूसरे हिस्से को बढ़ा सकते हैं, जैसे कि आपके कान या आपकी गर्दन, ताकि पिंडली सुस्त हो सके।
  • Video: शनि 2017 : जानिए कुंभ राशि पर शनि का प्रभाव | शनि के साढ़े साती के उपचार | | Aquarius | kumbh 2017

    पिंपल लाइटिस रातों रात के चरण 12 से छुटकारा पाने वाला इमेज
    3
    रात में अच्छी तरह से आराम करो. सामान्य तौर पर, रात में अच्छी तरह से आराम करके आप अपनी त्वचा की उपस्थिति में सुधार कर सकते हैं कम से कम 8 घंटे सो रही आपकी त्वचा की मदद से सुबह में कम सूजन और चिढ़ लग जायेगी।
  • सुनिश्चित करें कि आपकी त्वचा को रात के दौरान और भी अधिक परेशान नहीं करने के लिए सोने से पहले अपने चेहरे को धोने और मॉइस्चराइज करना सुनिश्चित करें इसके अलावा, एक उत्पाद को लागू करने के लिए शिलिलाइक एसिड युक्त धब्बे का इलाज करने के लिए और अगले दिन तक इसे छोड़ने के लिए यह एक अच्छा विचार है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com