ekterya.com

कैसे खामियों को कवर करने के लिए

एक अपूर्णता एक छोटा निशान, दाग या दोष है जो आमतौर पर आपके चेहरे पर प्रकट होता है। कभी-कभी यह कहीं और सबसे खराब पल में दिखाई देता है जब आप अपने चेहरे पर अपरिपक्व होते हैं, तो उनके लिए आपको स्वयं-सचेत महसूस करने के लिए आसान है सौभाग्य से, आपको उन्हें अपना दिन बर्बाद करने की आवश्यकता नहीं है। आप उन्हें सूजन और श्रृंगार को कम करके ठीक से कवर कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
सूजन कम करें

कवर अप ब्लैमिश्स स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
क्लीनिक से धो लें जिसमें ग्लाइकोलिक एसिड या सल्फर शामिल हैं। एक अपूर्णता की सूजन आम तौर पर संपर्क के कारण होती है। यदि यह आपका मामला है, तो उस पर मेकअप लगाने से पहले या उसके चारों ओर अपूर्णता को साफ करना सुनिश्चित करें। ये दो रासायनिक क्लीनर कुछ दिनों में आपकी अपरिपूर्णता को बेहतर बनाने में मदद करेंगे और श्रृंगार के तहत नहीं देखेंगे।
  • 2
    "Visine" या बर्फ का उपयोग करें श्रृंगार डालने से पहले, आपको सूजन जितना संभव हो उतना कम करना चाहिए। सूजन कम करने और अपूर्णता कम करने के लिए "Visine" या बर्फ का उपयोग करें इससे आपको इसे प्रभावी ढंग से छिपाने और छिपाने में मदद मिलेगी।
  • आप सभी की ज़रूरत अपूर्णता में "विसिन" की एक बूंद है
  • सूजन कम करने के लिए 3 से 5 मिनट के लिए अपूर्णता पर बर्फ रखें।
  • 3
    एक डाई मॉइस्चराइज़र का प्रयोग करें मेकअप पर डालने से पहले डाई मॉइस्चराइज़र डालें। यह आपकी त्वचा की टोन से मेल खाने में आपकी मदद करेगा बजाय इसका इस्तेमाल एक आधार है कि अपने पूरे चेहरे को शामिल किया गया क्योंकि humectant अधिक स्पष्ट और कम आप और अधिक खामियों पैदा होने की संभावना है की।
  • Video: जय संतोषी माता व्रत कैसे करें .. How to do Santoshi Mata Vrat Vidhi Full Song- YouTube

    विधि 2
    परतों का उपयोग करें

    1
    एक पीले रंग की कॉस्मेटिक पेंसिलर का उपयोग करें अगर आपके चेहरे पर लाल अपूर्णता है, तो आप लालिमा को कम करने के लिए सही श्रृंगार का उपयोग करना चाहेंगे। लाली को कम करने के लिए एक पीला कॉस्मेटिक पेंसिलर सबसे प्रभावी उत्पाद है।
    • कॉस्मेटिक स्पंज का इस्तेमाल कॉस्मेटिक पप्सर लगाने के लिए करें, क्योंकि आपकी उंगलियां अपने चेहरे पर तेलों को स्थानांतरित करती हैं
  • 2

    Video: How to Repair Cooler Water Pump ( कूलर पानी पंप की मरम्मत करने के लिए कैसे )

    प्राकृतिक आधार चुनें अपूर्णता पर कॉस्मेटिक पर्सलर रखने के बाद, आप एक आधार खोजना चाहते हैं जो आपकी त्वचा की टोन के समान एक समान रंग है। आप इसे जितना संभव हो उतना स्वाभाविक दिखना चाहते हैं।
  • यह विचार कि एक अंधेरे कॉस्मेटिक लपेटाकर बेहतर ढंग से अपनी खामियों को छिपाएगा सिर्फ एक मिथक है



  • 3
    पाउडर के साथ इस प्रक्रिया को समाप्त करें। अपनी त्वचा पर छोड़ दिया किसी भी तेल का विरोध करने के लिए पाउडर का उपयोग करें पाउडर आपकी त्वचा की टोन से मेल खाना चाहिए और आपको पाउडर की परत पर चिपका देना चाहिए। अधिक परतों का उपयोग करने से आपको घबराहट दिखाई देगी।
  • आवरण अप ब्लममिश स्टेप 7 नामक छवि
    4
    आप के साथ एक कॉस्मेटिक पर्सलर लें यदि आपके पास घर छोड़ने से पहले आप में अपरिपक्व होते हैं, तो आप को छोड़कर जब आप अपने साथ एक कॉस्मेटिक पर्सलर पहनना चाहिए आपको इसे स्पर्श करने की आवश्यकता होगी, खासकर अगर आपकी त्वचा तेलयुक्त है कॉस्मेटिक पक्केदार अक्सर तेल की त्वचा में फैडता है अपूर्णता को पूरे दिन छिपाने के लिए, कॉस्मेटिक पर्सलर के साथ उन्हें पुन: दर्ज करें।
  • विधि 3
    सबसे प्रमुख खामियों को छुपाएं

    Video: मेकअप से छुपाएँ मुहाँसों के दाग

    1
    अपूर्णता के चारों ओर की त्वचा को उजागर करें यह विरोधाभासी लग सकता है, लेकिन यदि अपूर्णता एक छाया डालने के लिए काफी बड़ी है, तो आपको ऑप्टिकल भ्रम पैदा करके इसका विरोध करना चाहिए। आप अपूर्णता के नीचे कॉस्मेटिक पर्सलर को उजागर करके इसे प्राप्त कर सकते हैं मेकअप के निम्नलिखित परतों, अपूर्णता की दृश्यता कम करने के लिए है, जबकि प्रकाश की अनुमति के हाइलाइट किए गए हिस्से में उछाल जारी रहेगा। यह भ्रम आपकी अपूर्णता की गंभीरता को समाप्त करेगा
  • 2
    एक मास्किंग मेकअप का उपयोग करें यह कॉस्मेटिक पर्सलर की तुलना में एक मोटा श्रृंगार है इसमें एक रंगद्रव्य भी शामिल है यदि आप निशान या अन्य प्रमुख खामियों को छिपाना चाहते हैं, तो इसे अपने कॉस्मेटिक पर्सलर के रूप में उपयोग करें
  • 3
    एक लगानेवाला स्प्रे का उपयोग करें एक स्थैतिक स्प्रे सबसे प्रमुख खामियों को कवर करने के लिए उत्कृष्ट है यह आपकी अपूर्णता को छिपाने में आपकी सहायता करेगा अपूर्णता को कवर करने के बाद आपको इसका उपयोग करना चाहिए। लगानेवाला स्प्रे लगाने के बाद आंख और होंठ मेकअप का उपयोग करें
  • यदि आपके पास छोटी खामियां हैं, तो आप को लगाने का स्प्रे इस्तेमाल करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन अगर आप चाहें तो इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • किनारों को फ्यूज करने के लिए आपको परिपत्र आंदोलनों के साथ हमेशा मेहनत करनी चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com