ekterya.com

शरीर भेदी को साफ कैसे करें

हाल के वर्षों में शारीरिक छेदने फैशनेबल हो गए हैं और कई लोगों को पूरी तरह से पता नहीं है कि उनकी देखभाल कैसे करें या उनकी देखभाल करें। ये टिप्स आपको अच्छी स्थिति में रखने में मदद करेंगे

चरणों

Video: अगर कान का छेद हो गया है बड़ा, बस यूं करें टूथपेस्ट का ये छोटा सा उपाय

छवि शीर्षक एक शारीरिक छेदने चरण 1
1
इसे छूने या उससे आसपास के क्षेत्रों को छूने से बचें, इसे डालने के बाद कम से कम 24 घंटों के लिए। उन 24 घंटों के बाद भी, आपको इसे छूने से पहले अपने हाथों को हमेशा धोना चाहिए। धूल और तेल जैसे विदेशी पदार्थ, उपचार प्रक्रिया को बढ़ा सकते हैं और अंततः संक्रमण का कारण बन सकते हैं। वास्तव में आपको हर समय भेदी को छूने से बचना चाहिए, जब आप इसे साफ करते हैं, केवल एक अपवाद होता है।
  • छवि शीर्षक वाला एक शारीरिक छेदना चरण 2
    2
    उन संकेतों को पहचानें जो आपके भेदी ठीक से ठीक हो रहे हैं यद्यपि यह सावधानी बरतना अच्छा है, संकेतों को जानने से आपके मन को शांत करने में मदद मिलेगी और इसे बहुत ज्यादा सफाई से रोका जा सकेगा। यहां कुछ लक्षण हैं जो उपचार प्रक्रिया का हिस्सा हैं:
  • रक्त स्राव, सूजन, कोमलता और सूजन भेदी पर डालने के बाद इस क्षेत्र में थोड़ी मात्रा में रक्त और सूजन पूरी तरह से सामान्य है। इससे संवेदनशीलता और कुछ चोट लग सकती है। यद्यपि इन 4 लक्षण सामान्यता में सामान्य हैं, तो उस व्यक्ति को बुलाएं जिसने आपको खून बह रहा है या यदि एक सप्ताह से अधिक समय तक चोट लग जाती है (ध्यान दें कि पहले कुछ दिनों के दौरान जननांगों में छेद हो सकता है) ।
  • खुजली और मलिनकिरण खुजली किसी भी उपचार प्रक्रिया में आम है, आंशिक रूप से क्योंकि नई त्वचा बढ़ रही है। विच्छेदन से कुछ गुप्त तरल पदार्थ के कारण विस्थापन हो सकता है। इसे लसीका कहा जाता है, और आपको चिंता नहीं करनी चाहिए। हालांकि, यदि आप भेदी के चारों ओर मस्तिष्क की सूचना देना शुरू करते हैं तो आपको उस व्यक्ति को फोन करना चाहिए जिसने भेदी को तुरंत रखा।
  • छवि का शीर्षक
    3
    एक अनुमोदित देखभाल नियतकालिक चुनें व्यावसायिक लोग जो छेदने के बाद छेदने के बाद कई हफ्तों के लिए दिन में एक या दो बार समुद्री नमक का उपयोग करने की सलाह देते हैं। यदि आपको लगता है कि जिस पद्धति का आप उपयोग कर रहे हैं वह आपकी त्वचा को भेदी के चारों ओर परेशान कर रहा है, उस व्यक्ति से पूछिए जो इसे अन्य विधियों पर रखता है।
  • लम्बी लवण कुछ छेदों के लिए अधिक उचित होगा। लोब के लिए, नमक पानी के एक कप में छेदने की कोशिश करें। नाभि छेड़ने के लिए, जल्दी से भेड़ के ऊपर से नीचे से खारा समाधान के एक कप के अंदर इसे घुमाइए। अधिकतर छेदों के लिए यह एक साफ धुंध या एक कागज तौलिया को हल करने में प्रभावी होता है और फिर इसे भेदी में लागू होता है
  • सुनिश्चित करें कि समाधान सभी भेदी स्थानों पर पहुंचता है, न सिर्फ आसपास यद्यपि आप संभवतया बाली को स्थानांतरित नहीं करना चाहते हैं, आप पूरे बाली और छेद तक पहुंचने का समाधान चाहते हैं। अन्यथा आपको भेदी के अंदर संक्रमण होने का खतरा होगा।
  • खारा समाधान के दबाव वाले पोत का उपयोग करें इसका उपयोग इसके बजाय या भिगोने वाले खारा में जोड़ा जा सकता है। उस व्यक्ति से पूछिए जिसने आपको हर एक के लाभों के बारे में छेड़ा। ब्लैयरक्स सबसे आम है और किसी भी फार्मेसी में खरीदा जा सकता है, जैसे कि वाल्ग्रीन्स या राइट एड।
  • कुछ लोग गर्म पानी से भेदी को धोने और धीरे से साबुन को धोना पसंद करते हैं। यदि आप ऐसा करने का फैसला करते हैं, तो दिन में दो बार से ज्यादा इसे साबुन न दें। साबुन के साथ अपने भेदी को धोने का सबसे अच्छा तरीका है जब आप शॉवर ले रहे हैं: थोड़ा सा साबुन का उपयोग करें और कान की बाली को धीरे से साफ़ करें इसे लगभग 15 या 30 सेकंड के बाद कुल्ला।
  • घर्षण उत्पादों और तकनीकों का उपयोग करने से बचें यह साफ करने के लिए कई तकनीकें हैं कि आपको बचाना चाहिए, भले ही वे अच्छे विचार की तरह लगें।
  • बहुत ज़्यादा साफ करें इस पर विश्वास करें या आप उसे ज़्यादा साफ नहीं कर सकते। अपनी त्वचा में जलन और सूखापन से बचने के लिए दिन में दो बार साफ करें
  • घर्षण साबुन और जीवाणुरोधी उत्पादों डायल, बीटाडीन, हिब्लिकल्स और हाइड्रोजन पेरोक्साइड कोशिकाओं को नुकसान पहुंचा सकते हैं जो भेड़ को ठीक करने और सूखने में मदद करते हैं, क्रस्ट्स के संचय को बढ़ाते हैं। आपको उसी कारण से कुछ शराब पीने से बचना चाहिए।
  • Salves। हीलिंग मलहम हवा के प्रवाह को प्रतिबंधित करते हैं और उपचार प्रक्रिया को देरी करते हैं
  • Video: खाना स्वादिष्ट बनाने के 15 बेस्ट टिप्स जिन्हे जानकर हरकोई आपकी तारीफ़ करेगा|15 Tips for tastier food

    Video: 7 दिन में Stretch Marks को ख़त्म कर Baby Soft त्वचा पाने का अचूक उपाय- Stretch Marks removal at home

    छवि को शीर्षक से साफ करें एक शारीरिक छेदना चरण 4
    4
    तराजू निकालें एक पीली और स्पष्ट तरल पदार्थ (लिम्फ) उपचार प्रक्रिया के हिस्से के रूप में भेदी से बाहर आ जाएगा। दैनिक सफाई के बिना यह तरल पदार्थ भेदी के आसपास तराजू पैदा करेगा, अनावश्यक तनाव पैदा करेगा। कुछ नमक के साथ एक कपड़ा या swab मलाई और क्षेत्र को साफ करके समय-समय पर ध्यान से सावधानी से सुनिश्चित करें। "कभी नहीं" तराजू को छीलने के लिए मजबूर करना
  • यदि आप एक swab या एक कपास झाड़ू का उपयोग करें, सुनिश्चित करें कि यह संतृप्त है और कोई ढीला फाइबर जो बाली पर रह सकते हैं। यदि कुछ फाइबर रहते हैं, तो जलन से बचने के लिए तुरंत उन्हें हटा दें। कपास की गेंदों से बचें कभी अपनी उंगलियों के साथ तराजू को दूर न करें- छेदने को छूने से अनावश्यक संक्रमण हो सकता है।
  • छवि शीर्षक एक शारीरिक छेदने चरण 5
    5
    अपने भेदी को साफ करने में मदद करने के लिए स्नान करें तंतुओं / गंदगी पर सीधे पानी की एक धारा को स्नान और रखकर उन्हें ढीला करने में मदद करता है। इस क्षेत्र में सावधान रहें, और उस व्यक्ति से बात करें जिसने साबुन या शैम्पू के प्रकार पर भेदी को रखा, आपको उपयोग करना चाहिए।
  • इसे डालने के पहले कुछ हफ्तों के लिए बाथटब में स्नान न करें। इस प्रकार के बाथरूम में बैक्टीरिया जमा होता है जो भेदी में पड़ सकता है और संक्रमण का कारण बन सकता है। यदि आपको ऐसा करना है, तो पहले बाथटब को साफ़ करें छोड़ने के बाद अपने भेदी को धो लें और कुल्ला।
  • इमेज का शीर्षक, एक शारीरिक छेदने वाला चरण 6
    6
    क्षेत्र के आघात को हटा दें अपने छेदने के साथ कभी स्पर्श या खेलो न करें यदि यह साफ नहीं है घर्षण / स्पर्श, मौखिक संपर्क या अन्य तरल पदार्थों से संपर्क न करें। यदि आपके पास एक भेदी है, तो उस पर ढीली वस्त्र पहनें जब तक कि यह ठीक नहीं हो जाता। अगर यह कान में है, तो अपने बालों का उपयोग करें ताकि यह आपके भेदी को छू न सके।
  • छवि शीर्षक एक शारीरिक छेदने चरण 7



    7
    इसे पानी के बैक्टीरिया से दूर रखें झूठ, पूल, बाथटब और प्रदूषण के अन्य संभावित स्रोतों को तब तक नहीं बचा जाना चाहिए जब तक कि आपके छेदन में चंगा नहीं हो। बाथटब की तरह, ये आपके भेदी में संक्रमण का कारण बन सकते हैं अगर आपको तैरना चाहिए, तो नीक्सकेयर क्लीन सील्स की तरह पनरोक पट्टी खोजें।
  • छवि शीर्षक एक शारीरिक छेदने चरण 8
    8
    धीरज रखो याद रखें कि छेदने में बाहर से चंगा तो ऐसा लगता है कि भेदी ठीक हो गई है, लेकिन अभी तक पूरी तरह से चंगा नहीं हुआ है। गहने को हटाने या बदलने से छेदने के अंदर आंसू हो सकता है, जिससे आप प्रक्रिया को फिर से शुरू कर सकते हैं।
  • गहने कभी भी बल न दें यदि आप अपने भेदी को साफ नहीं करते हैं, तो आप अपने भेदी के अंदर बदबू आना शुरू कर सकते हैं, जिससे आपके भेदी को स्थानांतरित करना काफी मुश्किल हो सकता है। इसे स्थानांतरित करने के लिए मजबूर करने के बजाय, अंदर की त्वचा को आंसू के कारण हो सकता है, तब तक सफाई जारी रखें जब तक कि इसे स्थानांतरित करना आसान नहीं होता है
  • छवि शीर्षक एक शारीरिक छेदने चरण 9
    9
    एक साफ बिस्तर में सो जाओ अपनी चादरें और तकिया के मामलों को बदलते समय सावधान रहें जब आप सोते हैं तो हमेशा शांत कपड़े पहनें हवा को प्रसारित करने की अनुमति देने से ऑक्सीजन को आपके भेदी में लाने में मदद मिलेगी, इससे घाव को जल्दी और स्वस्थ रूप से ठीक करने में मदद मिलेगी।
  • छवि शीर्षक एक शारीरिक छेदने चरण 10
    10
    स्वस्थ रहें जैसे किसी भी घाव के साथ चिकित्सा प्रक्रिया तेजी से हो सकती है यदि आपका शरीर संक्रमण से नहीं लड़ रहा है इसके अलावा अपने शरीर को स्वस्थ और खुश रखने के लिए भेदी पर भी असर पड़ेगा।
  • व्यायाम करें कुछ अपवादों के साथ, उपचार प्रक्रिया के दौरान व्यायाम ठीक है लेकिन सुनिश्चित करें कि आप पसीने को साफ़ करें जो भेदी में जमा हो सकता है, और अपने शरीर को सुन सकते हैं।
  • मनोरंजक दवाओं के अत्यधिक उपयोग से बचें इसमें निकोटीन, शराब और कैफीन शामिल हैं
  • तनाव से बचें आपके जीवन में बहुत ज्यादा तनाव आपके शरीर में तनाव पैदा कर सकता है, उपचार प्रक्रिया धीमा कर सकता है।
  • छवि शीर्षक एक स्वच्छ शारीरिक छेदने चरण 11

    Video: सिर्फ 5 मिनट में जुकाम कफ और खांसी से पाये छुटकारा-How to Get Rid of Cough & Cold Fast in 5 Minutes

    11
    संक्रमण के किसी भी लक्षण के लिए बने रहें आपके भेदी को स्वस्थ दिखना चाहिए, जब तक कि इसे हटा दिया नहीं गया है या आपको एक घटना हुई है यदि आपको दर्द, सूजन या कुछ निर्वहन का अनुभव होता है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप उस व्यक्ति से संपर्क करें जिसने आपके भेदी को रख दिया हो या आप इसे खोने या आपके शरीर को किसी भी क्षति को होने का खतरा हो।
  • युक्तियाँ

    • अधिक से अधिक सफाई और त्वचा को परेशान करना संभव है। ज्यादातर लोगों के लिए दिन में तीन बार सफाई करना पर्याप्त है
    • अपनी बाली के साथ खेलना न करें त्वचा आम तौर पर बाली पर चिपक जाती है, यह शुरुआत में सामान्य है और यदि आप इसे खत्म कर देते हैं तो त्वचा को आंसू और त्वचा को बाली से अलग करने के लिए मजबूर करता है जिससे आघात पैदा हो सकता है और संभवतः उपचार प्रक्रिया को बढ़ाया जा सकता है
    • यदि आप खारा नहीं खरीद सकते हैं, तो इसे स्वयं करें आयोडीन के बिना गर्म पानी और समुद्री नमक के साथ भेड़ना सोखें (आयोडीन के बिना समुद्र का नमक एक पूरक के रूप में उपयोग किया जाता है। जो व्यक्ति आपको भेदी डालता है वह आपको थोड़ा देना चाहिए, लेकिन आप इसे फार्मेसी में भी खरीद सकते हैं) पानी के हर 8 औंस के लिए चुटकी से ज्यादा नहीं - बहुत मजबूत मिक्स हो जाता है जो भेदी को सूखता है।
    • कान और चेहरे पर छेदने के लिए तकिया पर टी-शर्ट चाल का प्रयोग करें अपने तकिया पर एक बड़ी साफ शर्ट रखो रात के दौरान मुड़ें, क्योंकि एक साफ शर्ट आपको सतह पर सफाई के 4 घंटे देगा।
    • जब तक यह ठीक नहीं हो जाता है तब तक अपने भेदी पर गहने फांसी से बचें।
    • मौखिक छेदों का ख्याल रखना ये एक सफाई दिनचर्या है जो कि पीछा किया जाना चाहिए और यह अन्य छेदों से कुछ अलग है। आपको याद रखना चाहिए सबसे महत्वपूर्ण चीजें हैं:
    • धूम्रपान से बचें यह वायरिंग क्षेत्र के अंदर और बाहर संक्रमण को संक्रमण की संभावना को बढ़ाएगा।
    • इसमें शराब के बिना माउथवैश का उपयोग करें आप इसे 2 से 3 बार एक दिन, विशेष रूप से खाने के बाद (और यदि आप रोक नहीं सकते हैं धूम्रपान) का उपयोग करना चाहिए। अतिरिक्त सफाई के लिए नमक और पानी का उपयोग करें या अपने दाँत ब्रश करें
    • बीयर या अल्कोहल से बचें यह आपके मुंह में जीवाणु संक्रमण और जलन पैदा कर सकता है। यह ठीक है कि अगर आप दो सप्ताह के बाद शराब पीते हैं, लेकिन बीयर से बचें, जब तक आपके भेदी ठीक न हो जाए।
  • जब भेदी नया है, तो आप शायद समय-समय पर दर्द महसूस करते हैं। असुविधा को कम करने के लिए ठंडे नमक के साथ भिगोने वाले कुछ पेपर या धुंध के साथ एक ठंडा दबाव बनाने की कोशिश करें।
  • सौंदर्य उत्पादों और सौंदर्य प्रसाधनों का उपयोग करने से बचें इसमें मेकअप, स्प्रे लोशन आदि शामिल हैं।
  • जिस व्यक्ति ने आप को भेदी दे दी है, अगर आप किसी चीज़ के बारे में चिंतित हैं, तो उसे फिर से देखें उन्हें आपकी बात सुनी चाहिए
  • नाभि piercings का ख्याल रखना। ढीले कपड़ों पहनें न केवल आपके लिए यह कम दर्दनाक होगा लेकिन यह क्षेत्र में आघात को भी कम करेगा और आपको उचित वेंटिलेशन देगा।
  • आंख पैच रखने पर विचार करें। अगर आपको तंग कपड़े पहनना है, तो फार्मेसी पर जाएं और पैच खरीदें। आप अपने कपड़े के साथ घर्षण से भेदी की रक्षा के लिए नायलॉन मोजे या पट्टी के साथ सुरक्षित कर सकते हैं।
  • चेतावनी

    • इसे छानने के लिए शराब या हाइड्रोजन पेरोक्साइड का प्रयोग न करें। दोनों भेदी के आसपास त्वचा resect होगा
    • सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आपके विशिष्ट भेदी के लिए क्या संकेत दिया गया है। विभिन्न प्रकार के भेदी के लिए देखभाल और उपचार का समय अलग-अलग होता है, हालांकि कुछ सिद्धांत हैं जो सभी छेदों पर लागू होते हैं।
    • यदि आपके भेदी गंभीर रूप से संक्रमित है इसे हटाएं नहीं। उस व्यक्ति से संपर्क करें जिसने भेदी को यथाशीघ्र रखा। कान की बाली को हटाने से केवल आउटगोइंग मार्ग बंद हो जाएगा जो संक्रमण हो।
    • यदि आपको अधिक सूजन, आपके भेदी में दर्द या ग्रीनश / ग्रे डिस्चार्ज शुरू करना और खराब गंध का अनुभव करना है, तो उस व्यक्ति से संपर्क करें जिसने भेदी को तुरंत रखा

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • खारा समाधान, ब्लेयर x
    • भेदी को रखे हुए व्यक्ति की फोन नंबर
    • सागर नमक
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com