ekterya.com

कैसे एक घड़ी को साफ करने के लिए

कुछ कलाई घड़ी बहुत अच्छे गहने हैं, जैसे अंगूठियां, हार और कंगन हैं। इन्हें उचित कार्य और अच्छी उपस्थिति बनाए रखने की आवश्यकता होती है। एक कलाई घड़ी साफ करने के लिए आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली विधि आपके प्रकार के प्रकार पर निर्भर करती है। हालांकि, ये सभी के लिए हल्का सफाई करना अक्सर अच्छा होगा।

चरणों

भाग 1
अपने कलाई घड़ी को साफ करने के लिए तैयार करें

स्वच्छ एक वॉच चरण 1 नामक छवि
1
घड़ी बैंड की सामग्री के प्रकार को निर्धारित करता है जिस पद्धति का आप उपयोग करेंगे वह आपके प्रकार के कंगन के प्रकार पर निर्भर करेगा। आमतौर पर, ये धातु, चमड़े, कपड़े या स्टेनलेस स्टील से बने होते हैं।
  • यदि आपका घड़ी प्लास्टिक से बना है, तो आप इसे साफ करने के लिए उसी प्रक्रिया का पालन कर सकते हैं जैसे कि यह धातु से बना था
  • स्वच्छ एक वॉच चरण 2 नामक छवि
    2
    यदि संभव हो, तो डायल कंगन निकाल दें। तरल पदार्थों से बहुत सावधान रहें जो आप इसे साफ करने के लिए उपयोग करते हैं यदि आप कंगन को निकाल नहीं सकते हैं, क्योंकि आप इसे अपरिवर्तनीय रूप से नुकसान पहुंचा सकते हैं यदि ऐसा करने के लिए संभव है, तो आपको उस बिंदु के दो तरफ दो छोटे बोल्ट मिलेंगे, जहां वह डायल से जुड़ जाएंगे।
  • बोल्ट के आकार के आधार पर आपको घड़ी के उपकरण की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन अगर आप उन्हें बाहर ले जाएंगे, तो आप कंगन निकाल सकते हैं। उन्हें एक सुरक्षित जगह में रखो और उन्हें खोना नहीं है।
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ एक घड़ी चरण 3
    3
    अपनी सामग्री इकट्ठा आपकी घड़ी के प्रकार के आधार पर, आपको इस सामग्री से ब्रेसलेट बना दिया गया है, तो आपको साफ या लिंट-फ्री कपड़ों, एक प्रकाश डिटर्जेंट, एक कटोरा या छोटे कंटेनर और चमड़े की क्लीनर की आवश्यकता हो सकती है।
  • भाग 2
    घड़ी ब्रेसलेट को साफ करें

    स्वच्छ ए वॉच चरण 4 नामक छवि

    Video: घड़ी में हमेशा time 10; 10 ही क्यों रखा जाता है

    1
    वॉशिंग मशीन में नायलॉन कंगन रखें। यह बहुत आसान है! जब तक आप उन्हें एक अलग मेष बैग में डालते हैं तब तक आपको उनके बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी। आपके नायलॉन wristband पर रबड़ पसीना और तेल को अवशोषित करेगा, और यदि आप समय-समय पर इसे धो नहीं करते हैं तो यह दरार और फिर टूट जाएगा।
  • स्वच्छ ए वॉच चरण 5 नामक छवि
    2
    हल्के डिटर्जेंट और पानी का मिश्रण बनाएं यदि आपके पास एक चमड़े या कपड़े का कंगन है, तो डिटर्जेंट के बजाय थोड़ा सिरका का उपयोग करें आप कमरे के तापमान पर पानी के साथ डिशवॉशर डिटर्जेंट का उपयोग कर सकते हैं।
  • बस डिटर्जेंट का क्षय का उपयोग करें कोई निश्चित सूत्र नहीं है, लेकिन यह ज्यादा नहीं लेता है।
  • स्वच्छ ए वॉच चरण 6 नामक छवि
    3
    मिश्रण में कंगन रखें। याद रखें कि आपको केवल पानी और हल्के डिटर्जेंट का मिश्रण होना चाहिए, यदि कंगन धातु से बना है, अन्यथा इस अंतिम उत्पाद को सिरका के साथ बदलें, जो इसे साफ करने में आपकी सहायता करेगा अगर यह चमड़े या कपड़े से सुखाने या टूटने के बिना बनाया गया है।
  • स्वच्छ एक घड़ी कदम 7 शीर्षक वाली छवि
    4
    कंगन सोखें गंदगी बहुत स्पष्ट नहीं है, तो आपको कई घंटों तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा। एक कटोरा या उथले कंटेनर में कुछ मिनट के लिए इसे भिगोने का प्रभाव आपके लिए है।
  • यदि आपकी घड़ी को दस साल तक आपके दरवाजे के बाहर कीचड़ में दफनाया गया था और आप इसे पा चुके हैं, तो आपको इसे कुछ घंटों तक भिगोना होगा।
  • स्वच्छ एक वॉच चरण 8 नामक छवि
    5
    मिश्रण के बाहर कंगन लो। इसे हटा दें और इसे किसी जौहरी या लिंट-फ्री सफाई वाले कपड़े से सूखा दें जिसे आपने किसी भी दुकान में खरीदा है। सतह को खरोंचने के लिए सावधानी बरतें और जांचें कि क्या कंगन पर कोई गंदगी है।



  • स्वच्छ एक वॉच चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    6
    कोनों और दरारें जांचने के लिए ब्रेसलेट को मोड़कर मोड़ो। यदि आपके कंगन के लिंक हैं, तो उन्हें सामने और पीछे की जाँच करें इन क्षेत्रों में आमतौर पर मृत त्वचा, गंदगी और ग्रीस को बंद करना है।
  • चमड़े के कंगन धातु के कंगन की तुलना में कम छूट हैं, लेकिन आप अभी भी उन जगहों को पा सकते हैं जहां पसीना और मलबे जमा हो गई हैं और एक झींगा की परत बनाई है।
  • स्वच्छ ए वॉच चरण 10 नामक छवि
    7
    छोटे स्थान में छोड़ी गई गंदगी को हटाने के लिए टूथपिक का उपयोग करें यदि आप अपने घड़ी के wristband पर गंदगी या अन्य सामग्री पाते हैं, तो आप इसे हटाने के लिए एक दंर्तखोदनी का उपयोग कर सकते हैं।
  • स्वच्छ एक वॉच चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    8
    घड़ी के wristband अच्छी तरह से सूखी आपको कपड़े के साथ अतिरिक्त पानी को निकालना पड़ सकता है और यदि समय परमिट जारी हो जाते हैं आउटडोर सूखना शायद आपका सबसे अच्छा विकल्प है
  • स्वच्छ ए वॉच चरण 12 नामक छवि
    9
    इस सामग्री के कंगन को रगड़ने के लिए चमड़े की क्लीनर का उपयोग करें। घड़ी को फिर से जोड़ने के बाद, सुनिश्चित करें कि wristband पर कोई अतिरिक्त बायां नहीं है
  • भाग 3
    घड़ी डायल साफ करें

    स्वच्छ एक घड़ी कदम 13 शीर्षक छवि
    1

    Video: आपकी फोन घड़ी में छिपे हैं कुछ ऐसे राज जो आप नहीं जानते। phone watch secret hidden tips.

    पानी और डिटर्जेंट का मिश्रण तैयार करें एक हल्के dishwashing डिटर्जेंट का प्रयोग करें और सुनिश्चित करें कि आप बहुत ज्यादा नहीं डालते हैं ऐसा होने की संभावना है कि इससे आपको कोई चोट नहीं आएगी, लेकिन पानी बहुत सफ़ेद होगा।
    • ब्लीच का प्रयोग न करें, यह आपकी घड़ी को नष्ट कर देगा। हल्के डिटर्जेंट के अलावा किसी भी प्रकार के रासायनिक पदार्थ का उपयोग न करें या आप गंभीर क्षति का कारण बन सकते हैं। हमेशा सावधानी के साथ कार्य करें और निरीक्षण करें कि कैसे प्रक्रिया प्रक्रिया को प्रतिक्रिया देती है।
  • स्वच्छ एक वॉच चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    2
    घड़ी के डायल या नीचे रगड़ें इस भाग में आपके पास कुछ विकल्प हैं, आप इसे सफाई वाले कपड़े या लिंट-फ्री से साफ़ कर सकते हैं, नरम ब्रिसल के साथ एक ब्रश या साबर के कपड़े। बस बहुत मुश्किल से ब्रश नहीं करते या आप घड़ी की डायल खरोंच कर सकते हैं। ग्लास या ग्लास से फिंगरप्रिंट्स और दाग को हटाने के लिए इसे रगड़ें
  • स्वच्छ एक वॉच चरण 15 नामक छवि
    3
    घड़ी के क्षेत्र को साफ करें जो कंगन से जुड़ा हुआ है। आप उन तक पहुंचने के लिए एक दंर्तखोदनी का उपयोग कर सकते हैं। Swabs भी एक अच्छा विकल्प हैं
  • यदि आप अपनी घड़ी की पूरी तरह से सफाई करने जा रहे हैं तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि इसे हर जगह साफ करना है कंगन की उपेक्षा न करें, क्योंकि यह आपको समय नहीं बताता है, क्योंकि जितना अधिक समय आप इसे सफाई करते हैं, उतना अधिक समय यह खत्म होगा।
  • स्वच्छ एक वॉच चरण 16 नामक छवि
    4
    एक बार साफ और लिंट-फ्री क्लॉथ के साथ पूरे घड़ी को साफ कर लें। एक बार जब आप कंगन के साथ डायल को फिर से जोड़ते हैं, तो आपको अतिरिक्त पानी या डिटर्जेंट हटाने के लिए पूरी घड़ी को साफ करना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • डायल के ढक्कन पर खरोंच रखने वाली घड़ियों को न छोड़ें, क्योंकि जौहरी ने उन्हें हटा दिया और आपकी घड़ी का स्वरूप बहाल कर दिया।
    • यदि आप इसे अक्सर पहनते हैं तो हर 2 महीनों में अपनी घड़ी को अधिक या कम साफ करें एक जो दाग या गंदे हो गया है वह पूरी तरह से सफाई के लिए एक पेशेवर जौहरी ले जाया जाना चाहिए।
    • यदि आप ऐसा करने के लिए उचित विधि के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो ब्रेसलेट को न हटाएं। इस मामले में, बस एक कपड़े के साथ घड़ी की पूरी सतह पोंछते हैं और छोटे दरारों के लिए टूथपिक का उपयोग करते हैं। तरल क्लीनर का उपयोग न करें यदि घड़ी इकट्ठा होता है।
    • घड़ी के क्षेत्र को दूर रखें जब आप इत्र और लोशन लागू करते हैं ऐसा करने से आपकी आवश्यकता वाले क्लीनिंग की मात्रा कम करने में मदद मिलेगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com