ekterya.com

एक घड़ी कैसे चुनें

क्या आप कभी भी एक घड़ी देखना चाहते थे लेकिन पता नहीं है कि किसने खरीदा है? आपका पुराना घड़ी असफल हो गया है और अब आप एक नया खरीदना चाहते हैं? प्रत्येक व्यक्ति के लिए आदर्श घड़ी अलग-अलग होगी और वह विशेषताओं, सामग्रियों और घटकों पर निर्भर करेगा जो आप चाहते हैं। विकल्प एक भारी प्रक्रिया हो सकती है, लेकिन एक बार आप विकल्पों को जानते हैं और यदि आप कुछ तरीकों का पालन करते हैं, तो आप हमेशा आपके लिए आदर्श घड़ी चुन सकते हैं।

चरणों

विधि 1
तय करें कि कौन सा एक खरीदने के लिए

उठाओ चित्र देखें
1
प्रत्येक प्रकार पर विचार करें चुनने पर, आपको पता होना चाहिए कि आप किस प्रकार के विभिन्न प्रकार के घड़ी खरीद सकते हैं। तीन मुख्य प्रकार हैं: एनालॉग, डिजिटल और एनालॉग-डिजिटल एक एनालॉग घड़ी में अरबी या रोमन अंकों, या अंकों से संकेतित घंटे और मिनट के लिए हाथ हैं। डिजिटल घड़ी समय-समय पर एलसीडी या एलईडी डायल पर दिखाती हैं। दूसरी ओर, एक एनालॉग-डिजिटल घड़ी दूसरे दो प्रकारों को एक में जोड़ती है
  • एनालॉग घड़ियों को आमतौर पर व्यापार और औपचारिक अवसरों के साथ-साथ नियुक्तियों के लिए पारंपरिक और अच्छा माना जाता है। दूसरी ओर, डिजिटल वाले काफी आरामदायक हैं एनालॉग-डिजिटल व्यावहारिक हैं क्योंकि उनका उपयोग हर दिन किया जा सकता है और वे काम के लिए भी अच्छे हैं, लेकिन वे औपचारिक अवसरों के लिए उपयुक्त नहीं हैं।
  • उठाओ चित्र देखें
    2

    Video: लोगों से बात करने में बेचैनी हो तो क्या करें?

    पता लगाएं कि सामग्री क्या है एक घड़ी के दो तत्व हैं जिसमें सामग्री महत्वपूर्ण है। बॉक्स और कंगन घड़ी के ब्रांड, शैली, प्रकार और मूल्य के आधार पर विभिन्न सामग्रियों से बने होंगे। पहला हिस्सा उस हिस्से में होता है जो डायल रखता है और आमतौर पर स्टील, पीतल या टाइटेनियम जैसे प्लास्टिक, राल और आम धातुओं से बना होता है, या सोने, चांदी या प्लैटिनम के रूप में कीमती होती है। दूसरी तरफ, कंगन बॉक्स के सभी सामानों से बना सकते हैं, कैनवास जैसे अन्य के अलावा, चमड़े (वास्तविक और अनुकरण) और विदेशी खाल
  • इन सामग्रियों की कीमत बहुत भिन्न होती है। जाहिर है प्लास्टिक सबसे सस्ता होगा, फिर सिंथेटिक सामग्री बहुत महंगा नहीं है, चमड़े और अन्य खाल कुछ और हो जाएंगे, इसके बाद आम धातुएं होंगी, जबकि अनमोल लोगों को सबसे अधिक महंगा होगा। बाद की कीमतें अनमोल सामग्री की गुणवत्ता के अनुसार बदल जाएगी। उदाहरण के लिए, धातु 10 सीटी से कम से कम महंगे हैं, जो 18 सीटी के सबसे महंगे हैं।
  • उठाओ चित्र देखें
    3
    जानें कि किस प्रकार के आंदोलनों हैं ये घड़ियों के ऊर्जा स्रोत को संदर्भित करते हैं और इन्हें तीन बुनियादी प्रकारों में वर्गीकृत किया जाता है: बैटरी, क्वार्ट्ज और मैकेनिकल बैटरी आंदोलन ऊर्जा का एकमात्र स्रोत के रूप में इस घटक का उपयोग करता है। दूसरी ओर, क्वार्ट्ज आंदोलन तब काम करता है जब बैटरी की घड़ी घड़ी के अंदर क्वार्ट्ज द्वारा संचालित होती है। अंत में, यांत्रिक आंदोलन तंत्र को घुमाए जाने वाले उपयोगकर्ता पर निर्भर करता है, और स्वचालित या मैनुअल हो सकता है।
  • बैटरी संचालित घड़ियों सबसे सस्ता और कम से कम शानदार हैं डिजिटल वाले और डिपार्टमेंट स्टोर और कपड़े में खरीदे गए लोग आमतौर पर इस प्रकार के होते हैं।
  • क्वार्ट्ज घड़ियों परंपरागत बैटरी की तुलना में कुछ ज्यादा महंगे हैं, लेकिन वे तीन प्रकारों के सबसे सटीक हैं। बैटरी की सामयिक प्रतिस्थापन के अलावा उन्हें थोड़ा रख-रखाव की आवश्यकता होती है और कलेक्टरों द्वारा इसकी सराहना नहीं होती क्योंकि उनका डिज़ाइन सरल है।
  • मैकेनिकल घड़ियों पूरे हाथ में हाथ (मैनुअल) या उपयोगकर्ता आंदोलन (स्वचालित) द्वारा घाव कर रहे हैं। ये घड़ियों सबसे महंगी और शानदार हैं, और उनके डिजाइन की जटिलता के कारण कलेक्टरों की सबसे अधिक सराहना की गई है।
  • एक उठाओ कदम चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    शैली तय करें आप विशेष रूप से खेल, काम, औपचारिक कार्यक्रम, सैर और आकस्मिक पोशाक के लिए तैयार वॉच शैलियों को खरीद सकते हैं। जिस शैली को आप खरीदना चाहिए तय करने में मुख्य कारक वह जगह होगी जहां आप घड़ी पहनेंगे। यदि आप इसका प्रयोग तब कर रहे हैं जब आप चल रहे हैं या तैराकी कर रहे हैं, या आप दिल की दर से संबंधित कुछ अतिरिक्त सुविधा चाहते हैं, खेल का चयन करें यदि आपको काम पर जाने के लिए घड़ी की जरूरत है, औपचारिक घटनाओं या नियुक्तियों के लिए, आपका सबसे अच्छा विकल्प एक को पहनने के लिए खरीदना है दूसरी ओर, यदि आपको केवल एक दैनिक घड़ी की आवश्यकता होती है जो सब कुछ फिट बैठती है, तो एक आकस्मिक खरीद लें यदि आपको इसकी आवश्यकता हर अवसर के लिए, काम और अपने दैनिक जीवन की तरह, एक पोशाक घड़ी चुनें यह बेहतर लगेगा यदि आप आकस्मिक कपड़ों के साथ एक पोशाक की पोशाक के साथ एक आकस्मिक एक से कार्यालय पोशाक के साथ पहनते हैं।
  • गैजेट घड़ी एक शैली है जो उभर रही है और हर साल अधिक लोकप्रिय है, हालांकि वे अब भी ऐसे लोगों के बीच बेहतर जानते हैं जो तकनीकी पसंद करते हैं। इन में कैलेंडर, डिजिटल कैमरा, ई-मेल प्रोग्राम जैसे कई अन्य विशेषताएं हैं।
  • ब्रांड, डिजाइनर, कीमत और कार्यों के अनुसार, सरल और शानदार के बीच भिन्न शैली भिन्न हो सकती है।
  • उठाओ एक देखो कदम शीर्षक 5 छवि
    5
    एक ब्रांड चुनें अपने बजट को ध्यान में रखते हुए, घड़ियों का निर्माण करने वाले ब्रांडों में से खोजें और अपने पसंदीदा चयन करें। कई कंपनियां कई सालों से आस-पास रही हैं, इसलिए चुनने में बहुत मुश्किल हो सकती है। अपने इतिहास की जांच करने के लिए यह देखने के लिए कि वे कितने समय तक देखरेख कर रहे हैं और उनकी क्या शैली है अपने परिवार और दोस्तों से पूछें जो देख चुके हैं कि वे किस ब्रांड को पसंद करते हैं और जो उनके लिए सर्वश्रेष्ठ काम करते हैं। आप इंटरनेट पर थोड़ा सा पता लगा सकते हैं, और कुछ कंपनियों और उनके घड़ी के मॉडल पर समीक्षा पढ़ सकते हैं। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके द्वारा चुनी गई ब्रांड में ऐसी शैली है जिसे आपने खरीदने का फैसला किया है।
  • उठाओ चित्र देखें
    6
    विशेषताओं को ध्यान में रखें जब आदर्श घड़ी चयन करते समय, आप आप की जरूरत है और चाहते हैं कि तुम क्या है क्या सुविधाओं को पता करने के लिए है। सभी घड़ियों के बुनियादी मॉडल हैं और दूसरों को अधिक विस्तारित किया गया है। आप एक पोशाक घड़ी कि केवल आप ही समय एक आकस्मिक एक कंप्यूटर या एक का निर्माण खेल है कि आप अपने दिल की दर बताने के लिए कहता है से खरीद सकते हैं, दूरी की यात्रा की है और कैलोरी आप कई अन्य लोगों के अलावा जला दिया है,। अधिक प्रभावशाली अपनी सुविधाओं कर रहे हैं, और अधिक महंगी घड़ी और, वास्तव में, निर्णय अपनी आवश्यकताओं पर निर्भर करेगा। उदाहरण के लिए, आप कई अंतरराष्ट्रीय व्यापार बनाने के लिए जा रहे हैं, तो आप एक पोशाक घड़ी जो आपके लिए अलग अलग समय क्षेत्र में समय देखने के लिए अनुमति देता है सोच सकते हैं। संभावनाएं कई और विविध हैं
  • एक मुख्य विशेषता यह है कि इसे ध्यान में रखना अच्छा होगा पानी प्रतिरोध का स्तर। आपको जो प्रतिरोध की ज़रूरत है, वह उस पानी की मात्रा पर निर्भर करेगा, जिसे आप देखना चाहते हैं। एक जेनेरिक जल प्रतिरोध फैल और बारिश की स्थिति का सामना कर सकता है। प्रतिरोध के उच्चतम स्तर 50 और 1000 मीटर के बीच भिन्न हो सकते हैं, जो व्यंजन को गहरे जल में डाइविंग और सभी मध्यवर्ती गतिविधियों में धोने से लेकर आता है।
  • उठाओ एक घड़ी कदम 7 शीर्षक छवि
    7



    समायोजित करें कि आप कैसे फिट हैं जब आपको एक घड़ी में सभी चीजें मिल रही हैं, तो आपको अंतिम चरण लेना होगा, यह सुनिश्चित करना है कि यह आपको अच्छी तरह से फिट बैठता है। कलाई पर पर्ची नहीं करने के लिए कंगन पर्याप्त होना होगा, लेकिन इतनी तंग नहीं है कि यह आपके परिसंचरण में कटौती करेगा। आपको आवश्यक आकार के एक बक्से को भी देखना चाहिए ताकि यह आपके हाथ में आनुपातिक दिखता हो और न ही एक बहुत बड़ा और न ही बहुत छोटा चयन करें।
  • अगर आपकी घड़ी का आकार सही है तो यह परीक्षण करने का एक अच्छा तरीका है कि इसे अपने हाथ से ले जाने की कोशिश करना है यदि ऐसा करना संभव है, तो घड़ी बहुत बड़ी होगी यदि आप इसे ले जाने पर अपनी कलाई पर कोई निशान नहीं लगा सकते हैं, तो यह बहुत छोटा होगा। अगर यह एक निशान नहीं छोड़ता है, लेकिन आप इसे हाथ के साथ नहीं ले जा सकते हैं, तो यह सही दिखता है।
  • यदि आप एक लंबा, स्थूल व्यक्ति हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि क्रिस्टबैंड और घड़ी का मामला आपके और आपके अनुपात के लिए बहुत छोटा नहीं होगा। यदि आपके पास छोटे कलाई या पतली फ्रेम है, तो आपको एक छोटे कंगन और बॉक्स की आवश्यकता होगी।
  • विधि 2
    मूल्य सीमा चुनें

    उठाओ चित्र देखें
    1
    एक अनुमानित राशि के आधार पर तय करें कुछ लोग दूसरों की तुलना में एक घड़ी पर अधिक खर्च करने को तैयार हैं जब आप घड़ियों के बारे में पता लगाना शुरू करते हैं, तो मूल्य सीमा तय करें जिसके साथ आप सहज महसूस करते हैं। अपने आप से पूछें कि आपको इसके लिए क्या आवश्यकता है और आप अपनी आवश्यकता को पूरा करने के लिए कीमत का भुगतान करने के लिए तैयार हैं। एक डिजाइनर कंपनी में डिपार्टमेंटल स्टोर में $ 20 से अधिक 25,000 डॉलर तक के घड़ियां खर्च कर सकते हैं कीमतें शैली, सामग्री, ब्रांड और आंदोलन के अनुसार अलग-अलग होती हैं।
    • ध्यान रखें कि आप जिस तरह का घड़ी चाहते हैं वह एक कारक होगा जो मूल्य को प्रभावित करेगा। यदि आप कर सकते हैं, तो कीमत में भिन्नता का एक छोटा सा अंतर है यदि आप चाहते हैं या महंगे सुविधा की आवश्यकता है
  • उठाओ एक घड़ी कदम शीर्षक 9 छवि
    2
    $ 300 कम खर्च करें कई तरह की घड़ियों हैं जिन्हें एक साधारण बजट से खरीदा जा सकता है आप यह मान सकते हैं कि बॉक्स और ब्रेसलेट कपड़े, चमड़े और स्टेनलेस स्टील जैसे सामग्री से बने होंगे। इसके अलावा, इनमें बैटरी और सौर क्वार्ट्ज आंदोलन होंगे, कम और मध्यम बीच पानी के प्रतिरोध के अलावा कई खेल घड़ियों इस श्रेणी में आती हैं, हालांकि अधिक तकनीकी विकास के साथ कुछ विकल्प अधिक लागत आएंगे। अगर आप एक बड़े फुटकर विक्रेता से खरीदते हैं, तो घड़ियों बेहद सस्ता हो सकती है, लेकिन यह बहुत संभावना है कि आपको उन्नत सुविधाओं या टिकाऊ सामग्रियों तक कोई भी नहीं मिलेगा, जब तक आप थोड़ी अधिक खर्च नहीं करते। अधिकांश डिपार्टमेंट स्टोर में कई मूल्य सीमाएं हैं, लेकिन इस विशेष श्रेणी में अच्छे ब्रांड और अच्छी गुणवत्ता मिल सकती है।
  • यदि आप बड़े और खुदरा विक्रेताओं जैसे टारगेट और वॉल-मार्ट की तलाश में हैं तो टाइमिक्स और कैसियो जैसी ब्रांडों की तलाश करें। ये घड़ियों आम तौर पर $ 100 से कम लागत उदाहरण के लिए एक्सपैडिशन डाइव स्टाइल क्रोनोग्रफ़ ऑफ़ टाइम्स एनालॉग है और इसमें कंगन और स्टेनलेस स्टील के मामले, क्वार्ट्ज आंदोलन और 200 मीटर तक का पानी प्रतिरोध है। इसमें रात मोड की एक अतिरिक्त सुविधा भी है, जो स्क्रीन प्रकाश बना देती है, भले ही कोई प्राकृतिक प्रकाश न हो।
  • डिपार्टमेंट स्टोर्स जैसे मैसी, मार्क्स, टॉमी हिलफिगर और जीवाश्म जैसे ब्रांड बेचते हैं इन्हें आम तौर पर $ 250 और $ 300 के बीच खर्च होता है उदाहरण के लिए, सैको एसकेएस 407 एनालॉग है, और इसमें स्टेनलेस स्टील का केस और कंगन, क्वार्ट्ज आंदोलन और 100 मीटर तक का पानी प्रतिरोध है। इसमें तीन अतिरिक्त डायल भी हैं, जो मिनट, सेकंड और मिलीसेकंड मापते हैं, साथ ही डेट काउंटर भी।
  • उठाओ एक घड़ी कदम शीर्षक 10 छवि
    3
    $ 300 और $ 750 के बीच एक घड़ी खरीदें इस मूल्य सीमा में आप रबड़, कपड़े और चमड़े के कंगन, साथ ही साथ स्टेनलेस स्टील के मामलों और क्वार्ट्ज आंदोलन भी प्राप्त कर सकते हैं - लेकिन बेहतर सामग्री और अधिक उन्नत सुविधाओं के अलावा बुलोवा, ह्यूगो बॉस और अरमानी जैसे बेहतर ब्रांड होंगे। अधिकांश बड़े खुदरा विक्रेताओं इस कीमत की घड़ियों को नहीं बेचेंगे, लेकिन डिपार्टमेंट स्टोर और ब्रांड-विशिष्ट स्टोर के पास ऐसे विकल्प होंगे जो इस श्रेणी में आते हैं।
  • Bulova इस श्रेणी में उपलब्ध सर्वश्रेष्ठ ब्रांडों में से एक है। उनकी घड़ियों उच्च अंत दिखती हैं लेकिन वे एक सस्ती कीमत सीमा में हैं इसके अलावा, वे अच्छे हैं यदि आप स्टेनलेस स्टील की तुलना में एक मजबूत सामग्री चाहते हैं। Bulova 96B133 की तरह घड़ियों की तलाश है जिसमें कंगन और टाइटेनियम का मामला है, क्वार्ट्ज आंदोलन और 300 मीटर की गहराई तक पानी के प्रतिरोध।
  • उठाओ एक घड़ी कदम शीर्षक 11 छवि
    4

    Video: घड़ी से अपने बुरे समय को बदले | Lal Kitab Ke Totke | इस दिशा में घड़ी लगाने से होता है भारी नुकसान

    $ 750 और $ 2000 के बीच एक घड़ी खरीदें एक बार जब आप $ 750 से अधिक हो जाते हैं, तो आप उच्च-अंत वाले डिपार्टमेंट स्टोरों जैसे नॉर्डस्ट्रॉम पर खरीद सकते हैं। आप उच्च अंत के घड़ियों जैसे शिनोला और मूवाडो के ब्रांड भी खरीद सकते हैं। ये चमड़े, स्टेनलेस स्टील, टाइटेनियम, पानी के प्रतिरोध के विभिन्न स्तरों में आते हैं और क्वार्ट्ज आंदोलन के साथ एनालॉग डायल हैं।
  • स्विस निर्माण और पीवीडी कोटिंग के लिए दो प्रमुख विशेषताएं हैं जो इस श्रेणी में अधिक महंगे हैं। स्विस उनके घड़ी के कौशल के लिए प्रसिद्ध हैं, इसलिए उनकी तुलना दूसरों की तुलना में अधिक है। दूसरी ओर, पीवीडी पहनने और दाग के लिए एक कोटिंग प्रतिरोधी है।
  • Movado Sapphire Synergy जैसे घड़ियों की तलाश करें, जिसमें स्क्रैच-प्रतिरोधी केस है, स्विस क्वार्ट्ज आंदोलन और पीवीडी के साथ लेपित स्टेनलेस स्टील।
  • उठाओ एक घड़ी कदम 12 चित्र छवि
    5
    $ 2000 और $ 5000 के बीच खर्च करें इस श्रेणी में आप मैनुअल मूवमेंट और हीरे के साथ घड़ियों खरीद सकते हैं। तुम भी उच्च अंत डिजाइनर जैसे कि गुच्ची और गेविनच्य से खरीद सकते हैं घड़ियों की गुणवत्ता भी अधिक होगी, वे शानदार सामग्री बनेंगे और एक स्थायी निर्माण होगा।
  • गुच्ची द्वारा जी Chrono संग्रह की तरह घड़ियों के लिए देखो यह एक स्टेनलेस स्टील निर्माण, एक खरोंच प्रतिरोधी बॉक्स और इसके चारों ओर 54 विशाल हीरे हैं।
  • उठाओ चित्र देखें 13
    6
    $ 5000 से अधिक के साथ खरीदें एक बार जब आप इस सीमा तक पहुंच जाते हैं, तो सामग्री और डिज़ाइन के अनुसार घड़ियों बहुत भिन्न हो सकती हैं। घड़ियों के डिजाइनर जैसे कि रोलेक्स, कार्टियर, ग्लेशुट्टे, पटेक फिलिप और ए। लैंगे & सोहने के टुकड़े जिनमें 5,000 डॉलर और $ 100,000 के बीच का खर्च हो सकता है, और भी अधिक। सामग्री में सभी प्रकार की कीमती धातुएं हैं, हालांकि अभी भी कुछ स्टेनलेस स्टील हैं लगभग सभी के आंदोलन मैनुअल है। रोलेक्स की कीमत कम किंग एयर कलेक्शन है, जो खुद 6,000 डॉलर में खुदरा बेचती है।
  • यदि आप बहुत असाधारण होना चाहते हैं, तो ऑडेमर्स द्वारा ग्रैंड रॉयल ओक ऑफशोर जटिलताओं की कोशिश करें। ये स्वत: हैं, खरोंच करने के लिए प्रतिरोधी हैं, उनका पानी प्रतिरोध 20 मीटर तक है, वे एनालॉग हैं, उनके पास चार अतिरिक्त डायल हैं और 18 सीटी के गुलाबी या सफेद सोने के बने होते हैं। इसकी कीमत 750000 डॉलर से अधिक है
  • युक्तियाँ

    • प्रत्येक मूल्य सीमा में आपके पास लगभग सभी विकल्प उपलब्ध होंगे। मूल्य सामग्री की गुणवत्ता और ब्रांड की प्रतिष्ठा पर निर्भर करेगा।
    • घड़ियों को ऑनलाइन न खरीदें, जब तक कि वह कंपनी की दुकान में न हो, जो उन्हें बनाता है अक्सर नकल या निचले गुणवत्ता की प्रतियां बेची जाती हैं जैसे कि वे मूल हैं, इसलिए जब आप ऑनलाइन खरीद रहे हैं तो संदेह रखें। अगर आप एक अच्छी घड़ी रिटेलर या वॉचमेकर की दुकान पर जाते हैं तो आप कभी भी खराब गुणवत्ता वाली घड़ी खरीदना नहीं छोड़ेंगे।
    • घड़ी का स्वरूप आपके स्वाद और व्यक्तिगत शैली को फिट होना चाहिए। उनमें से ज्यादातर एक लंबे समय तक चले रहेंगे, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप कई वर्षों से आपकी खरीद का उपयोग कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com