ekterya.com

कैसे एक कलाई घड़ी पहनने के लिए

विभिन्न शैलियों और आकारों की कलाई घड़ी हैं जो एक कार्यात्मक सहायक के रूप में या एक रत्न के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है जो शैली जोड़ती है और दोनों पुरुषों और महिलाओं के पक्ष में है हालांकि इसे लगभग किसी भी अवसर के लिए उपयोग करने के लिए स्वीकार्य है, वहीं सबसे उपयुक्त कलाई घड़ी चुनने के लिए कुछ बुनियादी दिशा-निर्देश हैं। इन दिशा निर्देशों पर ध्यान केंद्रित किया जाता है कि प्रत्येक परिस्थिति और पर्यावरण के लिए किस प्रकार का घड़ी सबसे उपयुक्त है, यह एक संगठन के साथ गठबंधन कैसे करें और इसे सही तरीके से कैसे उपयोग करें।

चरणों

विधि 1
एक कलाई घड़ी सही ढंग से पहनें

छवि शीर्षक वाला पहनावा चरण 1
1
यदि यह बहुत बड़ा है, तो एक कलाई घड़ी नहीं पहनें आम तौर पर, घड़ी का चेहरा मिलिमीटर में मापा जाता है। एक mens आमतौर पर 34 और 50 मिमी के बीच के उपाय, हालांकि वे बड़े हो सकते हैं। हालांकि, 50 मिमी से अधिक के लिए चेहरे के साथ एक घड़ी का उपयोग करने की सिफारिश नहीं की जाती है। एक आदर्श घड़ी के लिए मानक आकार, दोनों पुरुषों और महिलाओं के लिए 34 और 40 मिमी के बीच होना चाहिए।
  • पहनें एक घड़ी कदम-2-संस्करण-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक वाला पहनावा चरण 2
    2
    तय करें कि कलाई को आप घड़ी का उपयोग कैसे करेंगे। कोई "सही" पक्ष नहीं है चुनें जो कलाई आप सबसे आरामदायक महसूस करेंगे और अपने आंदोलनों को चोट पहुंचाने के बिना। आम तौर पर लोग इसे गैर-प्रभावी हाथ पर इस्तेमाल करना पसंद करते हैं, क्योंकि यह कलाई पर एक घड़ी के साथ लिखने में असुविधाजनक होगा।
  • छवि शीर्षक वाला पहनावा चरण 3
    3

    Video: मुकेश अंबानी के घड़ी की कीमत और खासियत जानकर हैरान हो जाएंगे आप!!

    कलाई की हड्डी के बगल में घड़ी का उपयोग करें सुनिश्चित करें कि चेहरे का कलाई की हड्डी के ठीक पीछे है जो कि बाहर का सामना कर रहा है (अल्लाना या उलना) खड़े होने पर, अपनी शर्ट की आस्तीन पूरी तरह से या पूरी तरह से पूरी तरह से घड़ी को कवर करना चाहिए। यदि आप लंबी बांह की शर्ट पहनते हैं, तो घड़ी को केवल तब ही दिखना चाहिए जब आप अपने हाथ फ्लेक्स करेंगे। कभी शर्ट की आस्तीन पर घड़ी का उपयोग न करें।
  • छवि शीर्षक वाला पहनावा चरण 4
    4
    एक पट्टा का उपयोग करें जो आपको अच्छी तरह फिट बैठता है एक घड़ी सहज और प्राकृतिक दिखनी चाहिए, और कभी भी मैला नहीं दिखना चाहिए। यह पट्टा समायोजित करने के लिए आवश्यक हो सकता है ताकि यह कलाई में परेशानी का कारण न हो, जो जब ले जाया जाए तो थोड़ा बदल जाता है
  • कुछ घड़ियों, जैसे कि ड्रेस और स्पोर्ट्स घड़ियां, एक बिंदु और नोकदार बकसुआ के साथ बांधा जाती हैं, जो आपको आकार की जरूरत को एक बड़े या छोटे से समायोजित करने की अनुमति देता है।
  • आकस्मिक या औपचारिक घड़ियों को अधिक जटिल तरीके से आयोजित किया जाता है इस प्रणाली को बेल्ट से भागों जोड़ने और जोड़ने की आवश्यकता है (जैसे लिंक) मैनुअल देखें या एक जौहरी से मदद या अपने घड़ी की पट्टा के आकार को समायोजित करने के बारे में सलाह के लिए पूछें।
  • एक आदमी को एक कलाई घड़ी नहीं पहननी चाहिए जो ढीली है। जब कलाई चालें तो प्रत्येक पक्ष को कुछ सेंटीमीटर ले जाने में सक्षम होना चाहिए। इसके अलावा, घड़ी का चेहरा कलाई के किनारे पर स्लाइड नहीं करना चाहिए। सामान्य तौर पर, कलाई और घड़ी की पट्टा के बीच एक उंगली डालने के लिए संभव है, और ऐसा करने में, पट्टा सुस्त होना चाहिए।
  • एक कलाई घड़ी भी कसकर नहीं पहना जाना चाहिए यदि पट्टा त्वचा पर एक निशान छोड़ देता है, इसका मतलब है कि यह बहुत तंग है और आपको इसे थोड़ा सा जारी करने की आवश्यकता है
  • दूसरी ओर, महिलाओं के लिए एक कलाई घड़ी तंग या ढीली पहनी जा सकती है, जैसे कि यह एक कंगन था।
  • विधि 2
    अवसर के लिए सही कलाई घड़ी चुनें

    इफेक्ट शीर्षक वॉयर अ वॉच चरण 5
    1
    अपने जूते के साथ घड़ी का मिश्रण। आम तौर पर, यदि आप पोशाक के जूते पहनना चाहते हैं, तो यह ड्रेस वॉश पहनने के लिए सबसे उपयुक्त है। इसके अलावा, यदि आप स्नीकर्स पहनने जा रहे हैं, तो यह एक खेल घड़ी का उपयोग करने के लिए सबसे अच्छा है दूसरी तरफ, यदि आपके जूते पूरी तरह से कपड़े या खेल नहीं हैं, जैसे जूते की एक जोड़ी, पानी के जूते या सैंडल, सबसे उपयुक्त एक आकस्मिक घड़ी पहनना है
  • इफेक्ट शीर्षक वॉयर अ वॉच चरण 6
    2
    एक घड़ी चुनें जिसे आप दैनिक उपयोग कर सकते हैं और जो आकस्मिक कपड़ों के साथ जोड़ती है हर दिन आप जिस घड़ी का उपयोग करते हैं वह तटस्थ और टिकाऊ होना चाहिए। दैनिक क्रियाकलापों करते समय इसका इस्तेमाल किया जाना चाहिए, जैसे काम करना, आकस्मिक सामाजिक समारोहों में भाग लेना, और चलने वाले काम इस प्रकार के घड़ी के लिए स्टेनलेस स्टील काफी सामान्य और लोकप्रिय सामग्री है, क्योंकि यह एक तटस्थ और प्रतिरोधी दिखता है। दूसरी ओर, कुछ विकल्पों में प्लास्टिक और रबर जैसी सामग्री शामिल है



  • इफेक्ट शीर्षक वॉयर अ वॉच चरण 7
    3
    एक औपचारिक ड्रेस कोड के साथ घटनाओं में भाग लेने के लिए एक औपचारिक घड़ी का उपयोग करें कुछ उदाहरण शादियों, क्रिसमस, अंत्येष्टि, औपचारिक रात्रिभोज, ओपेरा या थिएटर प्रस्तुतियों, दूसरों के बीच में हैं एक औपचारिक घड़ी एक सुरुचिपूर्ण संगठन के लिए एक परिष्करण स्पर्श जोड़ती है।
  • औपचारिक घड़ियों आमतौर पर ब्रांड और सामग्री के आधार पर कुछ कीमती धातु (चांदी, सोना या प्लेटिनम) से बना होती है।
  • बहुत से लोग औपचारिक घड़ी को एक ही धातु टोन के साथ अपने बाकी गहने या सामान के रूप में पहनना पसंद करते हैं। उदाहरण के लिए, प्लैटिनम का हार पहनने वाली महिला प्लैटिनम घड़ी, चांदी या सफेद सोना पसंद कर सकती है, जबकि सोने की कफ़लिंक या कफ़लिंक वाला व्यक्ति एक ही सामग्री की घड़ी पहनना पसंद कर सकता है।
  • औपचारिक घड़ियों अविश्वसनीय रूप से महंगा हो सकती है और वाहक को एक निश्चित सामाजिक दर्जा दे सकता है। अगर आपका बजट अच्छा नहीं मिलना पर्याप्त नहीं है, तो यह बेहतर हो सकता है कि आप औपचारिक रूप से खरीदारी न करें, क्योंकि एक सस्ता एक खराब इंप्रेशन का कारण हो सकता है। याद रखें कि इस तरह के अवसरों के लिए घड़ी का उपयोग करना आवश्यक नहीं है।
  • छवि शीर्षक वाला पहनावा चरण 8
    4
    एक स्पोर्ट्स वॉच का उपयोग करें चल रहे या कसरत करते समय आप इसे दैनिक या एक उपकरण के रूप में उपयोग कर सकते हैं खेल घड़ियों रबर, प्लास्टिक या यहां तक ​​कि एक कपड़ा का पट्टा भी हो सकता है। इसके अलावा, वे टिकाऊ, पसीने के लिए प्रतिरोधी और, यहां तक ​​कि पानी भी होना चाहिए। उत्पाद के साथ शामिल निर्देशों पर ध्यान दें, क्योंकि ये संकेत देते हैं कि बिना नुकसान के आपके वॉच को कितना गहरा सामना कर सकता है।
  • जब आपको समय लगे, गहराई या गति मापने के लिए खेल का उपयोग करें, एक कंपास से परामर्श करें या जब आपको इसके द्वारा प्रदान किए जाने वाले किसी भी अन्य उपकरण का उपयोग करना होगा
  • खेल करते समय इसे इस्तेमाल करने के अलावा, आप इसे एक लंबे बाजू की शर्ट के साथ जोड़ सकते हैं और एक आकस्मिक आयोजन में भाग लेने के लिए एक टाई भी कर सकते हैं।
  • कभी भी सूट के साथ एक खेल की घड़ी को गठबंधन न करें- ऐसा लगता है कि आप एक प्रकार का जहाज़ के साथ स्नीकर्स गठबंधन करते हैं सुंदरता, यह बहुत खराब स्वाद में है
  • Video: कैसे अपनी कलाई घड़ी सही रास्ता पहनें करने के लिए!

    इफेक्ट शीर्षक वॉयर अ वॉच चरण 9
    5
    एक सुरुचिपूर्ण पोशाक या स्मार्ट कैजुअल के साथ एक ड्रेस घड़ी का मिश्रण करें। इसे खाकी पैंट और कॉलर के साथ एक शर्ट की तुलना में थोड़ा अधिक सुरुचिपूर्ण कपड़ों के साथ संयोजन में उपयोग करना अधिक उपयुक्त है - यह एक शर्ट और जैकेट के साथ बेहतर होगा। ड्रेस घड़ियों औपचारिक घड़ियों से कम व्यापक और सरल दिखती हैं। इसके अलावा, वे आम तौर पर औपचारिक घड़ियों के समान आभूषणों के समान नहीं होते हैं
  • ऐसी घटनाओं के लिए एक काले या भूरे रंग के चमड़े का पट्टा चुनें जो अर्ध-औपचारिक, औपचारिक या आकस्मिक सुरुचिपूर्ण पोशाक की आवश्यकता होती है। आप उपयोग कर सकते हैं कुछ संयोजन कपड़े पैंट या डेनिम, या एक अच्छा ब्लाउज या जैकेट के साथ एक पतलून के साथ एक ब्लेज़र जैकेट हैं।
  • घड़ी की पट्टा के साथ अपने जूते और बेल्ट को जोड़ दें यदि आपके जूते काला हैं, तो एक घड़ी जो एक भूरे रंग का पट्टा नहीं है पहनें
  • अपनी घड़ी के लिए कई पट्टियाँ प्राप्त करें ताकि आप आसानी से विभिन्न संगठनों के साथ और कम कीमत के लिए इसे जोड़ सकें। एक अन्य विकल्प एक रंग का एक पट्टा खरीदना है जो कि भूरे रंग और काले रंग को जोड़ता है।
  • विधि 3
    एक जेब घड़ी सही ढंग से उपयोग करें

    इफेक्ट शीर्षक वाला वॉच अ वॉच स्टेप 10
    1
    अपनी निजी शैली का प्रतिनिधित्व करने वाली जेब घड़ी चुनें इससे पहले, लोगों को जेब घड़ियों का उपयोग करने के लिए सामान्य था, लेकिन आजकल उन्हें एक नवीनता के रूप में देखा जाता है वे अजीब हैं और यदि आप इसका सही तरीके से उपयोग करते हैं, तो वे आपकी शैली को चरित्र जोड़ सकते हैं। ये आम तौर पर पीढ़ी से पीढ़ी के लिए जाते हैं या विरासत के रूप में प्राप्त होते हैं, ताकि वे कुछ भावुक मूल्य भी प्राप्त कर सकें।
  • छवि शीर्षक वाला पहनावा चरण 11
    2
    एक बनियान के साथ एक जेब घड़ी का मिश्रण करें आदर्श रूप से, जेब में घड़ी को सबसे अच्छी तरह से रखें, चेस्ट को निहित के एक सुराख के माध्यम से पास करें और हुक को विपरीत दिशा में पॉकेट में रखें। यह व्यवस्था आपको अपनी कार्यक्षमता खोए बिना एक परिष्कृत लेकिन सूक्ष्म उपस्थिति देगा।
  • छवि शीर्षक वाला पहनावा चरण 12
    3
    पोशाक पैंट या डेनिम पैंट के साथ जेब घड़ी का मिश्रण। बस इसे जेब में रखिए जो आपको सबसे अच्छा लगाता है, चेन को पतलून की क्लिप के माध्यम से पास करें और एक ही क्लिप में हुक को पकड़ कर रखें, इसे उजागर करके छोड़ दें इस तरह, आप घड़ी की रक्षा करेंगे और आप समय जल्दी और आसानी से देखने में सक्षम होंगे।
  • इफेक्ट शीर्षक वॉयर अ वॉच स्टेप 13
    4
    यदि आप एक औरत हो तो जेब घड़ी का उपयोग करने से डरो मत। यद्यपि महिलाओं को आमतौर पर उन्हें पहनना नहीं है, वे आपको क्लासिक लुक दे सकते हैं। आप एक लंबी श्रृंखला रख सकते हैं और इसे एक हार के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं या ब्रोच या पिन पर अपने ब्लाउज को सजाने के लिए समायोजित कर सकते हैं। यदि आपकी जेब घड़ी में कई सजावटी विवरण हैं, तो अतिरिक्त सामान की मात्रा को न्यूनतम रखने के लिए याद रखें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com