ekterya.com

प्राकृतिक तत्वों और एस्पिरिन के साथ आपकी त्वचा को कैसे सुधारें

हम सभी एस्पिरिन, धन्य दवा है जो हमें दर्द से बचाता है। हालांकि, कुछ ये लाभ जानते हैं कि यह "दवा" हमारी त्वचा के लिए है - यह मानना ​​या नहीं, यह स्पष्ट और साफ करने के लिए एक शानदार तरीका है। यह बाहर जाने के लिए और बाजार से एक मुखौटा खरीदना जरुरी नहीं है, यहां हम आपको घर के मुखौटे के कई विचारों को छोड़ते हैं जो आप इस अनपेक्षित घटक के साथ आपकी त्वचा को थोड़ा कम करके सुधार कर सकते हैं।

सबसे पहले, याद रखें कि यह रोकने के लिए बेहतर है और यह सुनिश्चित करें कि आप उपयोग होने वाली किसी भी सामग्री के एलर्जी या संवेदनशील नहीं हैं।

चरणों

1
वास्तव में सरल कुछ कोशिश कर शुरू करें: एस्पिरिन और गर्म पानी. इतना आसान है, गर्म पानी में लगभग तीन गोलियां छोड़ दें और जब तक आपकी त्वचा में रहने के लिए पर्याप्त मात्रा में मिश्रण न हो, तब तक उन्हें कुचल दें। आपको इसे 15 से 20 मिनट तक छोड़ना होगा, और नहीं, और फिर आप कुल्ला कर सकते हैं। किसी भी मुखौटा के बाद मत भूलना आपको अपने पसंदीदा क्रीम के साथ अपनी त्वचा moisturize चाहिए[1]
  • 2
    अपने मुँहासे का विरोध करने के लिए इसका इस्तेमाल करें एस्पिरिन के रासायनिक सूत्र के कारण, यह इस स्थिति से निपटने के लिए आदर्श है जो युवा लोगों और वयस्कों को प्रभावित करता है। इस मामले में 3 एस्पिरिन और थोड़ा नींबू (प्रत्येक गोली के लिए नींबू का एक बड़ा चमचा) का प्रयोग करें। पानी के साथ, वे लूटे हुए, कुचल और परिणामी पेस्ट 5 से 10 मिनट के लिए आपके चेहरे पर लागू किया जाएगा।
  • नींबू का प्रयोग करते समय आपको सावधान रहना चाहिए क्योंकि अगर आपकी संवेदनशील त्वचा होती है और आपको कुछ क्रीम या टोनर का इस्तेमाल करना चाहिए जो बाद में आपकी त्वचा की पीएच को नियंत्रित करता है
  • यह भी याद रखें कि जब भी आप नींबू या अम्लीय घटक का उपयोग करते हैं, तो यह केवल रात में ही होना चाहिए, क्योंकि सूर्य के संपर्क में आने पर आप अपनी त्वचा पर स्पॉट बना सकते हैं।
  • 3
    अपने अलमारी से शहद के जार ले लो एक और विचार है कि 5 एस्पिरिन की गोलियां 2 चम्मच के साथ उपयोग करें शहद. इस मामले में, चूंकि नींबू की तुलना में शहद बहुत नरम और शांत उत्पाद है, इसलिए आप परिणामस्वरूप पेस्ट को 40 मिनट तक छोड़ सकते हैं।
  • 4
    ताजा टमाटर का उपयोग करें एस्पिरिन का उपयोग करने के लिए एक बहुत लोकप्रिय नुस्खा नहीं है टमाटर, यह मुँहासे breakouts सूखने में मदद मिलेगी और दर्द को समाप्त करने के लिए त्वचा पर उसी की सूजन का कारण बनता है। 3 एस्पिरिन और रेड टमाटर के एक चौथाई का प्रयोग करें, आपको बहुत अच्छी तरह पीसना पड़ेगा, इसे अपने चेहरे पर लागू करें और इसे 20 से 30 मिनट तक आराम दें।
  • 5



    अपने मुसब्बर संयंत्र को अच्छे उपयोग के लिए रखो यह बहुत संभावना है कि आपने लाभों के बारे में सुना है Sabila, यह एक महान दर्द निवारक है और त्वचा के लिए मॉइस्चराइजिंग और उपचार गुण हैं। इस मुखौटा में आप मुसब्बर और 5 एस्पिरिन के एक चौथाई पत्ते का प्रयोग करेंगे, बहुत अच्छी तरह से मिश्रण करें और आपको एक मोटी पेस्ट मिलेगी जो आप लगभग 20 मिनट तक कर सकते हैं। [2]
  • 6
    अपनी कॉफी पीने बंद करो, यह आपकी त्वचा पर उपयोग करें न केवल मुँहासे को खत्म करने में मदद करने के लिए भी झुर्रियां, सर्वोत्तम विकल्प का उपयोग करना है कॉफ़ी. यह घुलनशील कॉफी या कॉफी निर्माता के लिए उपयोग किया जा सकता है आपको 5 एस्पिरिन, आपके द्वारा चुने गए कॉफ़ी के 2 चम्मच और पानी का 1 बड़ा चमचा की आवश्यकता होगी ताकि आसानी से मिश्रण और सब कुछ मिश्रण कर सकें। 15 से 20 मिनट के लिए इस मुखौटा का उपयोग करें।
  • Video: Environmental Disaster: Natural Disasters That Affect Ecosystems

    7
    जैतून का तेल का उपयोग करें यह विकल्प उन लोगों के लिए है जो कुछ वास्तव में मॉइस्चराइजिंग कर रहे हैं: चार गोलियां और दो चम्मच के साथ जैतून का तेल आपकी सूखी त्वचा के लिए आपके पास एक उत्कृष्ट मुखौटा होगा, और आपको केवल 10 से 15 मिनट के लिए सप्ताह में एक बार उपयोग करना चाहिए।
  • 8
    के गुणों की जांच करें हरी चाय. अपने सबसे प्रसिद्ध लाभों में से: डिफेट, डिस्निग्नाइज (इस मामले में, मुँहासे के खिलाफ), और समय से पहले उम्र बढ़ने के लक्षण कम कर देता है यह अद्भुत लग रहा है और अगर आप इस मुखौटा के उपयोग के अनुरूप हैं आपको 3 एस्पिरिन की गोलियां, हरी चाय और गरम पानी का बैग चाहिए। चाय बैग खोलें और एक पेस्ट बनाने के लिए सामग्री के साथ अन्य सामग्री को हल करें। अपनी त्वचा पर 20 मिनट छोड़ने के साथ पर्याप्त होगा
  • 9
    दूध का उपयोग करें हां, उपर्युक्त सुझाव का उपयोग करना है दूध एस्पिरिन के साथ एस्पिरिन की सहायता से दूध मुँहासे को कम करने और घटाने के दौरान दूध आपकी त्वचा को सूखने से रोक देगा। 4 गोलियां और दो चम्मच दूध के साथ, आपको अपने चेहरे पर मिश्रण को कुचलने और लागू करना होगा, जिससे यह 15 से 20 मिनट के लिए कार्य करेगा।
  • 10
    गुलाब की सुंदरता का उपयोग करें अंत में, सुगंधित साथ एस्पिरिन गुलाब का पानी आप घर पर क्या कर सकते हैं या स्वास्थ्य खाद्य भंडार पर खरीद सकते हैं इस मुखौटा के साथ आप अपनी त्वचा की सफाई करेंगे, वसा नष्ट कर रहे होंगे, साथ ही ताज़ा और धीरे-धीरे मुँहासे के ब्रेकआउट को नष्ट कर देंगे। पिछले मास्क के साथ, आपको दो एस्पिरिन और गुलाब के पानी के दो चम्मच के साथ पर्याप्त मोटी मिश्रण करना चाहिए। इस मामले में आप परिणामों को देखने के लिए केवल 10 मिनट तक अपने चेहरे पर छोड़ देंगे।[3]
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com