ekterya.com

कंघी लहराती बाल कैसे करें

कंघी अपने लहराते बाल मुश्किल हो सकता है क्योंकि यह ऐसा है यदि आप नहीं जानते कि यह चिकनी या घुंघराले है कंघी लहराती बालों के कई अलग-अलग तरीके हैं या, यदि आपके पास इसे चिकना है, तरंगों को पाने के लिए जो प्राकृतिक दिखते हैं आप गर्मी के औजारों का उपयोग किए बिना स्वाभाविक रूप से कंघी कर सकते हैं या आप उन ढीले तरंगों को बनाने के लिए क्लासिक कर्लिंग आयरन का उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
स्टाइलिंग उत्पादों के साथ लहराती बाल बनाएं

स्टाइल वॉवी हेयर स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
धो लें और अपने बाल की स्थिति अपने बालों को कंघी करने से पहले, इसे धोने के लिए अच्छा होगा ताकि यह अपनी प्राकृतिक स्थिति में हो। यदि आप इससे पहले एक और केश विन्यास के बाद लहराते करने की कोशिश करते हैं, तो यह अधिक मुश्किल हो सकता है। शैम्पू और कंडीशनर का प्रयोग करें जो इस प्रकार के बालों को बढ़ाता है।
  • जब आप अपने क्षेत्र में सौंदर्य प्रसाधन या भोजन की दुकान में जाते हैं, तो लहराती या घुंघराले बालों के लिए शैम्पू और कंडीशनर की तलाश करें। बोतलों में आमतौर पर कुछ संकेतक होते हैं जो बाल के प्रकार को बताते हैं जिसके लिए उत्पाद बनाया जाता है। अपने बाल के लिए विशेष रूप से डिजाइन शैंपू का उपयोग करने से आपके प्राकृतिक लहराती को बढ़ाने में मदद मिलेगी।
  • यदि संभव हो तो, हर दिन अपने बाल धोने से बचें प्रत्येक धोने के बीच दो या तीन दिन प्रतीक्षा करने से आपके बालों के प्राकृतिक वसा को बहाल किया जा सकता है, जिसके परिणामस्वरूप कम सूखापन और फ्रिज वाले बालों में इसका परिणाम होता है। आप इसे और अधिक बार कंडीशन कर सकते हैं क्योंकि अधिक नमी प्राप्त करने के लिए हमेशा उसके लिए फायदेमंद होगा।
  • ऊर्ध्वाधर बालों के चरण 16 में घुंघराले बालों को घुमाए जाने वाला इमेज
    2
    जब यह गीला है तो अपने बालों का मुकाबला करें स्नान छोड़ने के बाद, आप इसे निचोड़ सकते हैं, लेकिन तौलिया के साथ इसे रगड़ने से बचें। यह कंघी करने के लिए आसान होगा यदि यह काफी हद तक नम है, और तौलिया के साथ सुखाने से अधिक फ्रिज पैदा हो सकता है एक व्यापक दांत संयोजन का प्रयोग करें और समाप्त होने से प्रारंभ करें, आपके पास हो सकने वाले समुद्री मील का उपयोग न करें।
  • यह महत्वपूर्ण है कि आप इस समय एक चौड़े दाँत कंघी का उपयोग करें, क्योंकि अन्य उपकरण आपके बाल को खींच या हुक कर सकते हैं, जिससे यह चोट लगी होगी। सबसे अधिक संभावना है, ब्रश का उपयोग करके इसका परिणाम होता है, इसलिए गीली होने पर ब्रश नहीं करें यह कम संभावना है कि एक सामान्य कंघी (नहीं एक विस्तृत दाँत) इसे खींच देगा, ताकि आप इसे इस्तेमाल कर सकते हैं अगर यह केवल एक ही है - हालांकि, आपका सबसे अच्छा विकल्प व्यापक दांत के साथ होगा
  • छवि का शीर्षक प्राकृतिक देखो हीथलेस वेवी हेयर चरण 7 प्राप्त करें
    3
    बालों में कंघी करने के लिए एक उत्पाद को लागू करें इसे तबाह करने के बाद, आप उस उत्पाद को लागू कर सकते हैं जो आपकी लहरों को बढ़ाती है। ऐसे उत्पाद को आज़माएं जिसमें कम या कोई अल्कोहल न हो (इस घटक के कारण आपके बालों में कठोर सनसनी पैदा हो सकती है) आप इसे मूस, क्रीम या स्प्रे (जो भी आप पसंद करते हैं) में उपयोग कर सकते हैं। अपने हाथ में थोड़ा सा उत्पाद लें और इसे बालों पर लागू करें, सुझावों से जड़ों की तरफ खींचें।
  • आप उत्पाद सीधे बालों पर डाल सकते हैं। अपने हाथ में कुछ ले लो और इसे अपनी उंगलियों के साथ तलाशी में फैलाएं फिर ऊपर वर्णित के रूप में इसे कस लें। यदि आपके पास स्प्रे उत्पाद है, तो इसे सभी बालों पर समान रूप से स्प्रे करें और फिर इसे निचोड़ें।
  • उस उत्पाद को देखें जो इंगित करता है कि यह कर्ल या लहरों को बढ़ाता है। लीकर्स से बचें, क्योंकि ये कड़े और मुर्गी का उत्पादन कर सकती हैं।
  • उत्पाद को जड़ों पर फेंकने की कोशिश न करें क्योंकि यह आपके शरीर को जमा कर देगा और अपने बालों को बहुत मेहनत कर देगा। यदि आप सबसे अधिक प्राकृतिक उपस्थिति हासिल करना चाहते हैं, तो युक्तियों के करीब उत्पाद को लागू करें, चूंकि लहरें बालों के शीर्ष पर और अंत में संकुचित होती हैं।
  • अपनी बालों की ऊनी चरण 4 को बनाएं चित्र शीर्षक
    4
    अपने बालों को संपीड़ते रहें उत्पाद को लागू करने के बाद, अपने बालों को सम्मिलित करने के लिए कुछ समय लें: अपने हाथों से समाप्त होकर इकट्ठा करें और इसे अपनी जड़ों के ऊपर दबाएं एक बार जब पूरे उत्पाद आपके बालों में होते हैं, तो इसे माइक्रोफ़ाइबर क्लॉथ के साथ रगड़ें। जब तक आप सब कुछ खत्म नहीं कर लेते हैं और वांछित लहराती हैं
  • एक तौलिया के साथ अपने बालों को संपीड़ित करने से बचें, यह फ्रुज हो सकता है यदि आपके पास माइक्रोफ़ाइबर क्लॉथ नहीं है, तो आप पुराने कपास शर्ट का उपयोग कर सकते हैं। यह बेहतर होगा यदि आप अपने हाथों का बहुत उपयोग नहीं करते हैं, क्योंकि ये आपके बालों पर फ्रिज भी बना सकते हैं।
  • छवि शीर्षक तिरछा कर्ली हेयर चरण 10
    5
    कंघी किसी भी गन्दा भाग एक बार जब आप अपने बालों को सम्मिलित करना समाप्त कर लें, तो अपनी उंगलियों का उपयोग किसी भी गन्दा लहर को बना सकते हैं जो आपने बनाई हो सकती है। जब आप अपने बालों से कंघी या ब्रश नहीं गुजारते हैं, तो आप जो तरंगों को बना सकते हैं, उनको खत्म कर सकते हैं, जिससे यह सूखा दिखता है। अपनी अंगुलियों से छीलकर और विद्युतीकृत बाल या आपके द्वारा निर्मित समुद्री मील की व्यवस्था करें।
  • फ्लो ड्राई कर्टि हेयर फॉर डिफ्यूज़र स्टेप 4 नामक छवि
    6
    एक हेअर ड्रायर या बाहर के साथ अपने बाल सूखी आप इसे स्वाभाविक रूप से या हेयरड्रायर के साथ सूख सकते हैं। यह स्वाभाविक है कि पहला विकल्प अधिक समय लेता है, लेकिन यह आपके बालों को गर्मी के कारण होने वाले नुकसान से बचाएगा और फ्रिज में योगदान दे सकता है। यदि आप हेयर ड्रायर का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आपको एक विसारक का उपयोग करना होगा कम तीव्रता में तापमान का तापमान और विरजक के साथ सावधानी से बालों को सूखे तक सूखा रखें। ऐसा करने के लिए, विसर्जक पर युक्तियाँ रखें और इसे अपनी जड़ों के लिए ऊपर की ओर ले जाएं।
  • विधि 2
    गर्मी औजारों के साथ अपने बाल कंबल

    स्टाइल वॉवी हेयर चरण 7 नामक छवि
    1
    पिछले विधि के सभी चरणों को दोहराएं। गर्मी के औजारों का प्रयोग शुरू करने से पहले, यह अनुशंसित है कि आपके बालों में पहले से ही लहरों का थोड़ा सा है। आप एक उत्पाद को लागू करके, उसे संपीड़ित करके और विसारक के साथ सुखाने के द्वारा प्राकृतिक तरंगों को बना सकते हैं। एक और आसान विकल्प धोने और अपने बालों की स्थिति में है, और फिर इसे बाहर सूखी जाने दें
    • कंघी करने के लिए उत्पाद को लागू करना और इस पद्धति को करने के लिए सम्मिलित करना जरूरी नहीं है, केवल यह कि इससे बेहतर लहरें प्राप्त करने में आपकी मदद मिल सके। हालांकि, इससे पहले कि वह सूख जाता है, सीरम या स्प्रे लागू होता है जो तरंगों या कर्ल को बढ़ाता है आपको उत्पाद के साथ अपने बालों को सम्मिलित करने की ज़रूरत नहीं है, बस इसे छिड़ककर ब्रश के साथ या अपनी उंगलियों के साथ कंघी करें। यह आपके बालों को थोड़ी अधिक तरंग देगा और लहर को आसान बना देगा।
  • 15 मिनट के चरण 7 में अपना बालों की आवाज़ बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने बालों के लिए एक थर्माप्टरटेक्टर लागू करें यह सूखा होने के बाद, एक थर्मोप्रेट्रेशन सीरम या स्प्रे लें और इसे अपने बालों पर स्प्रे करें। जब आप इसे सूखाते हैं तो हीट टूल आपको चोट पहुंचा सकते हैं, लेकिन रक्षक को लगाने से नुकसान कम हो जाएगा आवेदन के बाद, बालों में समान रूप से इसे वितरित करने के लिए कंघी या ब्रश का उपयोग करें।
  • छवि शीर्षक कर्ली बालों के बिना एक कर्लिंग आयरन कदम 5
    3



    वर्गों में अपने बाल अलग करें इसे तीन या चार वर्गों में विभाजित करें (अपने बाल की मोटाई और लंबाई के आधार पर) आप इसे एक निचली भाग, एक मध्य भाग और ऊपरी हिस्से में अलग कर सकते हैं, या इसे रेखा से विभाजित कर सकते हैं और इसे आपके कंधों के सामने ले जा सकते हैं। उन बालों को ढंककर पकड़कर रखें जिनके साथ आप काम नहीं करेंगे।
  • अगर आप इसे जाने दे सकते हैं, तो यह करें। होल्डिंग यह आपके बालों में कुछ लहरों को गिरने या किक के कारण हो सकता है। यदि आप इसे पकड़ने जा रहे हैं, तो इसे ढीले करो ताकि यह बहुत ढीली धनुष या लूप बना सके।
  • बिग ववी हेयर चरण 15 प्राप्त करें
    4

    Video: टॉप केरातिन उपचार के लिए माध्यम के बालों ★ पुरुषों केशविन्यास ★ सीधे बालों के लिए घुंघराले | प्राकृतिक बालों viral✔️

    वर्गों में अपने बाल स्वीप करें लोहे या कर्लिंग लोहे का 2.5 सेमी (1 इंच) का उपयोग करें और वर्गों में ढंकना शुरू हो जाता है। लौह के साथ बाल कैद करने के बजाय, इसे चारों ओर लपेटो युक्ति को नीचे बताएं और जड़ों से शुरू करें, जब तक आप टिप्स तक नहीं पहुंचते तब तक इसमें 2.5 सेमी (1 इंच) बाल का एक हिस्सा लपेटो। उसके बाद, इसे लगभग पांच सेकंड के लिए रखें
  • इसके साथ कैद करने के बजाय लोहे में बालों को लपेटने के लिए बेहतर है कि यह अधिक लहराती दिखाई देगा। इसे सामान्य तरीके से करने से शरीर की तरंगें पैदा हो जाएंगी जो कम प्राकृतिक दिखाई देंगे। दूसरी तरफ, बालों को लपेटने से ऊपर की तरफ ढीला दिखता है और तल पर अधिक ध्यान केंद्रित होता है, जो आपको अधिक प्राकृतिक लहर शैली देगा।
  • तरंगों को पीछे की ओर कर्ल बनाने के लिए, जो आपके चेहरे से दूर चले जाते हैं, वे कर्लिंग के लोहे को रखो या जिन बालों के साथ काम करने जा रहे हैं, उनके पीछे लोहे का कर्लिंग करें। उदाहरण के लिए, लगभग 2.5 सेमी का एक खंड पकड़ो (यदि आप तंग या मोटे लहरों चाहते हैं तो यह बड़ा या छोटा हो सकता है) और इसे पकड़ कर रखें फिर लोहे को ले जाएं, इंगित करें, और इसे बाल अनुभाग के पीछे रखें इसे उपकरण में लपेटकर शुरू करें, ऊपर से शुरू और कर्लिंग लोहे के अंत में युक्तियाँ समाप्त होने तक चलती रहें।
  • बिग वेवी हेयर चरण 14 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने बालों को कर्लिंग करें और फिर हेअरस्पै का उपयोग करें। एक बार जब आप इसे लेटाइज़ कर लेंगे, लाभा लेंगे और अपने बालों से करीब 25 सेमी (10 इंच) पकड़ लेंगे। इसे पूरी तरह से स्प्रे करें, लेकिन बड़ी मात्रा में उत्पाद के साथ नहीं, आप कड़ी सनसनी के साथ समाप्त नहीं करना चाहेंगे। लाह को जड़ों की तुलना में युक्तियों के करीब छिड़काव करने का प्रयास करें।
  • अपनी बाल की नकल जल्दी 4 चरण बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    मुंह लहरें एक बार जब आप सभी बाल लहराए हैं, तो यह आपके तरंगों के लिए अच्छा होगा या थोड़ा कर्ल कर देगा। उनका निरीक्षण करें और तय करें कि क्या आप चाहते हैं कि उन्हें अधिक ढीली होना चाहिए। फिर, अपने बालों के माध्यम से अपनी उंगलियों को चलाने के लिए जब तक आप चाहते हैं वह आकार प्राप्त न करें, तब तक उनके साथ हर तरफ ध्यान से कंघी करें। अंत में, आपके पास किसी भी विद्युतीकृत बाल को ठीक करने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें।
  • यदि आप बहुत सारे वर्गों को ब्रश करते हैं, तो आप उन्हें फिर से रोल कर सकते हैं। अपने कर्लिंग लोहा या कर्लिंग लोहे का प्रयोग करें या फिर अपनी उंगलियों के साथ अपने बालों को मोड़ दें जब तक कि इसे फिर से तरल न हो। यदि आप लाह का उपयोग करते हैं, तो उम्मीद है कि आप लहरों को अपने शुरुआती आकार में बहुत आसानी से प्राप्त करेंगे।
  • ब्रश का प्रयोग न करें या अपने बालों को कंघी करने के लिए एक सामान्य कंघी का प्रयोग न करें, क्योंकि यह लहराती है, क्योंकि वे तरंगों को पूर्ववत कर सकते हैं और इसे कुचला दिख सकते हैं। फिर, सबसे अधिक संभावना यह है कि आपको इसे वापस कन्वर्टर करना होगा। यदि आप बहुत उलझी बाल के साथ जागते हैं, तो अपनी उंगलियों को ज़ोर से मारना और कुछ हिस्सों को ढंकना करने के बारे में सोचें, जो पूर्ववत हो चुके हैं। इसके अलावा, आप विद्युतीकृत बालों से बचने के लिए एक विरोधी-फ़्रिज सीरम का उपयोग कर सकते हैं।
  • विधि 3
    एक चोटी के साथ बाल लहराते

    छवि अपना सिर धोते हुये घुंघराले बाल चरण 2
    1
    रात में अपने बालों को धो लें लहरों या कर्ल को बढ़ाने और हमेशा की तरह अपने बाल धोने के लिए एक शैम्पू और कंडीशनर का उपयोग करें। रात में जाने से पहले रात में ऐसा करना सुनिश्चित करें, क्योंकि लहरें इस समय के दौरान ठीक हो जाएंगी, जबकि आपके बाल सूख जाएंगे। इस तकनीक के बारे में अच्छी बात यह है कि इसे बहुत प्रयास की आवश्यकता नहीं है!
    • यदि आप आम तौर पर सुबह सुबह स्नान करते हैं, तो आप तैयार होकर इस रूटीन का प्रदर्शन कर सकते हैं। हालांकि, आपकी चोटी को सूखने के लिए समय की आवश्यकता होगी और एक घंटे सूखने और आपके बालों में तरंगों के लिए पर्याप्त नहीं हो सकता है। यदि आप इस प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए चाहते हैं, तो आपके पास ब्रैड होने पर ड्रायर का उपयोग करें। अंत में, आप बेहतर परिणाम प्राप्त करेंगे यदि आप इस प्रक्रिया को रात में करते हैं
  • छवि शीर्षक शैली घुंघराले बाल चरण 5
    2
    कंघी अपने बाल एक बार जब आप शॉवर लेते हैं, तो अतिरिक्त पानी निकालने के लिए अपने बालों को निचोड़ लें। फिर एक चौड़े दाँत की कंधे ले लो और आपके पास समुद्री मील या अव्यवस्था को हटा दें। यदि आपका बाल टपका रहा है, तो आप इसे एक निचोड़ निकालने के लिए निचोड़ कर सकते हैं, जिसमें माइक्रोफाईबर कपड़े या पुरानी शर्ट है।
  • यह ब्रेडिंग करने से पहले अपने बालों को ब्रश करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह अनुशंसित नहीं है कि आप इसे ब्रैड जारी करने के बाद करें, क्योंकि आप कुछ तरंगों को अलग होने के कारण पैदा करेंगे।
  • अपने बाल कंघी करने के लिए, छोर से शुरू करें और किसी भी समुद्री मील का उतार फिर अपने बाल के माध्यम से आगे बढ़ें जब तक आप जड़ों तक नहीं पहुंच पाते।
  • Video: बालों को लम्बा और घना बनाए - घरेलू उपचार - HAIR GROWTH TIPS IN HINDI -LONG HAIR TIPS

    छवि का शीर्षक कर्लिंग हेयर बिना एक कर्लिंग आयरन चरण 28
    3
    अपने बालों में एक चोटी बनाओ इस चरण में, अपने बाल लें और एक लंबी चोटी बनाओ (या दो हो सकते हैं, जो संकुचित लहरें पैदा करेगा)। आप इसे ढीले या तंग कर सकते हैं, सब कुछ इस बात पर निर्भर करेगा कि आप अपनी लहरों को कैसे संकुचित करना चाहते हैं। इसके अलावा, याद रखें कि आप चोटी के साथ सोएंगे, इसलिए इसे जिस तरह से आप के लिए सबसे अधिक आराम से कर रहे हैं। यदि आप चाहते हैं कि लहरें ऊँची शुरूआत करें, तो एक फ्रांसीसी ब्रैड करें।
  • ध्यान रखें कि एक कड़ी चोटी आपके बाल लट से मुड़ते हुए दिखते हैं, इसलिए एक ढीली बनाना आपकी सबसे सुरक्षित पसंद है। यदि आप ब्रैड को छोड़ते हैं, तो आपके बाल बहुत लहराते नहीं हैं, फिर भी आप एक और रात फिर से कोशिश कर सकते हैं। दूसरी तरफ, आप कर्ल के लोहे के साथ तरंगों को छू सकते हैं या 2.5 सेमी (1 इंच) का लोहे का कर्लिंग कर सकते हैं।
  • अपने बालों को चोदने के लिए, इसे तीन समान वर्गों में अलग करें फिर, बाईं तरफ एक ले लो और इसे बीच में एक पर रखें फिर, सही ले लो और उसे बाईं तरफ रख दिया जो बीच में एक बन गया। अंत में, दाएं पर मध्यम भाग (जो अब बाईं तरफ एक है) को रखें (जो अब बीच में है)। इस प्रक्रिया को जारी रखें जब तक आप अपने बालों के सिरों तक नहीं पहुंचते।
  • यह सबसे अच्छा है अपने बालों को चोदना जब यह गीला है इतना है कि इस तरह से चोटी dries हालांकि, कुछ लोगों को इतनी मोटी है कि पूरी रात को मुड़ने पर पूरी तरह से सूखा नहीं होगा यदि यह आपका मामला है, तो उसे झूठ बोलने से पहले थोड़ा सा सूखने और इसे ब्रेडिंग करने की कोशिश करें। फिर, एक बार यह कुछ हद तक सूखा है, इसे हिलाओ और सो जाओ। जब आप जागते हैं, तो उम्मीद है कि आपके बाल पूरी तरह सूखेंगे।
  • छवि का शीर्षक कर्लिंग हेयर बिना एक कर्लिंग आयरन चरण 30
    4

    Video: पुरुषों के लिए सर्वश्रेष्ठ हेयर स्टाइल 2017 | पुरुषों की नई शांत हेयर स्टाइल 2018 | नेकलाइन केश डिज

    नींद के बाद चोटी को वापस लाएं इस केश विन्यास की कुंजी अपने बाल को चोटी में सूखने के लिए पर्याप्त समय देना है। सो जाओ और जब तक आप अगली सुबह जाग न लें, तब तक इसे पूर्ववत न करें। एक बार जब आप जागते हैं, तो चोटी छोड़ दो और आपके बाल थोड़ा लहराती दिखेंगे फिर, यह अपनी तरंगों को पकड़ने के लिए थोड़ा लाह के साथ spritz और यही है!
  • यदि आप लहराती बाल से निराश हैं, तो आप हमेशा इसे कर्लिंग लोहे या कर्लिंग लोहे से छू सकते हैं। आप इसे पानी के साथ स्प्रे भी कर सकते हैं और अपने तरंगों में शरीर जोड़ने के लिए स्टाइलिंग उत्पाद को लागू कर सकते हैं।
  • एक और विकल्प यह है कि एक बार सूखी होने पर बोतल को सीधा करना चाहिए। बस इसे छोड़ दें, लेकिन सुनिश्चित करें कि यह पूरी तरह सूखा है फिर एक सीधा लोहे ले लो और चोटी पर धीरे-धीरे इसे कई बार पास करें यह अच्छा होगा कि यह सीधे सीधे लोहे के चिमटी के बीच फिट होने के लिए काफी बड़ा है, इसलिए यदि आवश्यक हो, तो आपके पास से एक को छोड़ दें और फिर से 5 से 10 ब्रीड्स करने से बाल काट लें। एक बार जब आपके ब्रेड्स ने ठंडा किया है, तो उन्हें छोड़ दें और उन पर कुछ लाह को छिड़कें।
  • चित्र शीर्षक वाली शैली वाले बाल अंतिम
    5
    हो गया।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: कैसे स्थायी रूप से के लिए अपने बालों के लिए मात्रा जोड़ने के लिए !! बाल कैसे खड़ा करे !! तकनीकी फरहान

    • घुंघराले या घुंघराले बालों के लिए एक शैम्पू और कंडीशनर
    • लहराती या घुंघराले बाल स्टाइल के लिए उत्पाद-
    • कर्लिंग लोहा या कर्लिंग लोहा
    • laca-
    • एक व्यापक दांत कंघी
    • विसारक के साथ एक हेयर ड्रायर-
    • एक विरोधी frizz सीरम
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com