ekterya.com

कंकड़ा मोटी, मोटा और लहराती बाल कैसे

यदि आपके पास स्वाभाविक रूप से मोटी, मोटा या लहराए बाल हैं, तो आपको अधिक प्रयास करना होगा। हालांकि, परिणाम और भी प्रभावशाली होगा! मोटे बालों के साथ उपयोग करने के लिए आपके पास कई विकल्प हैं, आप एक प्राकृतिक शैली चुन सकते हैं और किसी से बेहतर लहरों को वापस कर सकते हैं या आप बालों को स्टाइलिश कर सकते हैं और आकर्षक कर्ल आकर्षक बना सकते हैं। जो भी मामला है, कटौती और शैलियों के बारे में जानें जो आपके बाल प्रकार के अनुरूप होंगी। फिर आप प्राकृतिक रूप से बालों को नियंत्रित करने के लिए शैलियों और विधियों का चयन कर सकते हैं या आप अपने बालों के प्रकार के लिए सही उपकरण और उत्पादों का उपयोग कर शैली चुन सकते हैं।

चरणों

विधि 1
मोटी बालों के लिए कटौती और शैलियों का चयन करें

मोटी, मोटे, ऊनी बाल चरण 1 का प्रबंधन शीर्षक वाली छवि
1
एक कट चुनें जो पक्षों के ऊपर और कम समय में लंबा है। यह हेयर स्टाइल उन पुरुषों के लिए अच्छी तरह से काम करता है जिनके पास छोटे बालों होते हैं और वे छोटे बाल वाले महिलाओं के लिए भी काम कर सकते हैं। यदि आपके पास छोटे बाल हैं, तो यह कटौती इस पर होगा, क्योंकि यह आपको एक साफ दिखती है और एक ही समय में अपने बाल की मोटाई दिखाती है। इस कटौती के साथ, बालों के पीछे और पक्ष छोटे और सिर के करीब होंगे, लेकिन उतने जितने छोटे नहीं होंगे जितने वे मुंडा थे। यह कट आप इसे स्टाइलिश करने के लिए कई विकल्प देंगे:
  • आप अपने आप को एक आधुनिक पोम्पाडॉर बना सकते हैं इस शैली के साथ, माथे से बालों को मुंह से ढक दिया जाता है और आपको एक उच्च नज़र आता है। एक ब्रश और ड्रायर के साथ बाल और कंघी को नम करने के लिए जेल लागू करें अपने बाल एक मैट और गैर-चमकदार खत्म करने के लिए एक मिट्टी-आधारित उत्पाद को लागू करें, जैसे कि एक मरहम।
  • आप नये कट के साथ गन्दा शैली चुन सकते हैं आप सेबैस्टियन, एक्स या बेड हेड से मैट उत्पाद का उपयोग कर सकते हैं। एक बार बाल लगभग सूखा है, हाथों के हथेलियों पर ट्यूबल मोम को रगड़ें और बालों को और तरफ किनारों से जोड़कर एक पार्श्व की शुरुआत करें। बाल के छोटे टुकड़े ले लो और धीरे से अलग दिशाओं में उन्हें मोड़। इसे सिर के आस-पास ले जाएं और यह आपके बालों को गन्दा और अलग दिखेंगे।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक मोटा, मोटे, रूबी बाल चरण 2 का प्रबंधन करें
    2
    यदि आप एक महिला हैं तो लंबी परतों के साथ एक कट चुनें यदि आपके पास कंधे से मध्यम बाल हैं, तो यह आपके लिए एक शानदार कटौती हो सकती है बाल अधिक आंदोलन और कम fluff देने के दौरान लंबी परत चेहरे को फ्रेम कर सकते हैं परतें गाल के पत्थरों के पास शुरू हो सकती हैं और नीचे जारी रह सकती हैं। यह हेयर स्टाइल उत्कृष्ट है क्योंकि यह कम रखरखाव हो सकता है और आप आसानी से इस हेयर स्टाइल के साथ विधि 2 की प्राकृतिक लहराती शैली चुन सकते हैं।
  • यह उन लोगों के लिए उत्कृष्ट कटौती है, जिनके पास लंबे समय तक चेहरा है। हालांकि, यदि आपको अपना चेहरा इस तरह से है तो आपको लंबी परतों के साथ बहुत लंबे कटौती से बचना चाहिए।
  • इकट्ठे हुए अर्ध बाल का उपयोग करें और अन्य आधा ढीले। सामने वाली परतें छोड़ दें, जो आपके चेहरे को ढंकते हैं। एक पिन या एक चोटी के साथ बाल के आधा उठाओ यह उन लोगों के लिए बहुत चापलूसी वाला शैली है, जो मोटी, लहराती बाल हैं, क्योंकि यह बालों की प्राकृतिक मात्रा दिखाएगा। इस केश विन्यास का एक दिन का प्रयोग करें कि आप बहुत अधिक समय व्यतीत करना नहीं चाहते।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक मोटा, मोटे, रूबी बालों का प्रबंधन करें चरण 3
    3
    अगर आप लंबे बाल वाले महिला हो, तो सीधे सीने की कोशिश करें यह कटौती मोटे और मोटे बालों के लिए बहुत चापलूसी हो सकता है इस कटौती के लिए आपके बालों का उत्कृष्ट कारण है, क्योंकि जब आपके मोटे बाल होते हैं, तो किस्में बेहतर होती हैं हालांकि, एक छोटी, सीधे फ्रिंज करने से पहले आपको अपने चेहरे के आकार को ध्यान में रखना चाहिए:
  • इस कट का चयन करें यदि आपके पास एक लंबा चेहरा है लंबे बालों के साथ संयुक्त अगर छोटे सीधे बैंग्स लंबे चेहरे छोटा होगा
  • यदि आपके पास एक गोल चेहरा है तो कम और सीधे बैंग्स के साथ सावधान रहें यदि आप यह कट कर देते हैं, तो स्टैंस्ट को बता दें कि किनारों पर अब तक अपनी कमियां कटनी होंगी और केंद्र में कम हो जाएंगे। यह बालों के लिए एक कोण देगा।
  • अपने बैंग्स को कम और सीधे बनाने से बचें अगर आपके पास दिल के आकार का चेहरा है इसके बजाय, कुछ लंबी परत बनाने पर विचार करें।
  • चौकोर चेहरे बनाने के लिए सीधे फ्रिंज उत्कृष्ट है
  • अगर आपके पास कम, सीधे बैंग्स हों तो मोटी तरफ चोटी लें। यह एक दिन के लिए एक अच्छा विकल्प है कि आपके पास कंघी के लिए बहुत समय नहीं है ब्रैड मोटे बाल का पक्ष है और उसी समय नियंत्रण पर।
  • विधि 2
    ड्रायर के साथ अपने बाल सुचारू करें

    छवि का शीर्षक शीर्षक मोटा, मोटे, ववी बाल चरण 4 का प्रबंधन करें
    1

    Video: पतले बालो को मोटा घना बनाने के असरदार उपाय 100% Working Hair Volume Remedies

    ड्रायर के साथ अपने बालों को सुखाने से पहले बाल के लिए एक घंटे का इंतजार करें। यदि आपके पास छोटे बाल हैं, तो आप 15 से 20 मिनट की प्रतीक्षा कर सकते हैं। यदि आप गीले या गीले होने पर अपने बालों को सूखाते हैं, तो स्पंज होने की अधिक संभावना होगी। क्योंकि आपके मोटे बाल हैं, आपको उस समय के साथ धैर्य रखना चाहिए जब आप बाल पर खर्च करें। जब आप काम करते हैं, तो इस प्रक्रिया को काम करने के कुछ तरीके ढूंढें। उदाहरण के लिए, जब आप अपने बाल सूखने के लिए इंतजार करते हैं, तब नाश्ता बनाते हैं या घर का काम करते हैं
  • Video: सिर्फ 3 दिन में पतले बालों को मोटा घना, मजबूत और लम्बा बनाने का जादुई तेल | HOW TO GET THICKER HAIR

    Video: Shampoo में मिला लो बस ये एक चीज़ आपके बाल किसी Actor से काम नहीं लगेंगे Get Long Shiny Strong Hairs

    2
    ड्रायर के साथ अपने बालों को अच्छी तरह से सूखने के लिए समय निकालें। ड्रायर के साथ अपने बालों को सुखाने पर, सुनिश्चित करें कि यह जाने से पहले पूरी तरह से सूखा है, खासकर जब मौसम नम है। एक उच्च स्तरीय ड्रायर आपके बाल को अधिक तेज़ी से सूखने में मदद करेगा मोटी किसी न किसी और लहराते बालों BABYLISS के लिए ड्रायर में से कुछ अच्छे उदाहरण प्रो टीटी टूमलाइन, जिसके बारे में $ 100, या 1875 Conair सिरेमिक स्टाइलर शांत, जिसके बारे में $ 30 लागत की लागत शामिल है।
  • मोटा, मोटे, रूबी बालों के चरण 6 को प्रबंधित करें
    3
    अपने बालों को कंघी करने के लिए एक बड़े गोल ब्रश का उपयोग करें मोटे बालों के लिए सबसे अच्छा प्रकार ब्रश ब्रशों या सूअरों की कटाई करते हैं। इन ब्रशों में मोटी ब्रितर्स होते हैं जो सामान्य ब्रश के मुकाबले अधिक अलग होते हैं और बालों में और यहां तक ​​कि खोपड़ी में भी प्रवेश कर सकते हैं।
  • बालों को ब्रश करने के लिए आप सदमे अवशोषक और मोटी रेशों के साथ ब्रश भी खरीद सकते हैं, लेकिन हेयर स्टाइल बनाने के लिए नहीं।
  • 4



    यदि आपके पास लंबे बालों हैं, तो अपने बालों में बाल सूखें इससे आपको अपने बालों को पूरी तरह सूखने में मदद मिलेगी। चार वर्गों या quadrants में बाल विभाजित सिर के शीर्ष पर एक क्लिप के साथ पहले चतुर्भुज को पकड़ो और निचले खंड को शुष्क करें। गोल ब्रश के साथ, यह चेहरे की ओर बाल को ढंकता है फिर, ऊपरी भाग को छोड़ दें और उसी तरह बालों को सूखें। सिर के दूसरी तरफ प्रक्रिया को दोहराएं।
  • नरम और लहराती के आधार पर आप रहने के लिए बालों की छोर चाहते हैं, ब्रश को चालू करें और अधिक या कम बाल को कर्ल करें।
  • एक चप्पू ब्रश का उपयोग करने से बचें, क्योंकि उनके पास धुलने वाली बालियां हैं और बाल को और अधिक कर्ल के रूप में बनाते हैं।
  • 5
    ड्रायर से ठंडी हवा का प्रयोग छल्ली पर मुहर लगाने के लिए करें ठंडा तापमान के लिए ड्रायर समायोजित करें और एक या दो मिनट तक बाल सूखें जब तक सभी बाल ठंडा न हो जाए। कोल्ड एयर कुछ ही मिनटों के बाद बाल कम खरोंच भी बना सकता है। अधिकांश ड्रायरों में ठंडे तापमान की स्थापना होती है। अन्य ड्रायरों में एक बटन होता है, जब आप अपने बालों को सूखते समय ठंडा हवा का उत्पादन करते हैं।
  • 6
    10 मिनट की प्रतीक्षा करें और उसके बाद हल्का स्थिरता लाह के साथ बाल स्प्रे करें। लाह के छिड़काव से पहले आपको शांत करने और अधिक बसने के लिए बालों का समय देना चाहिए। एक बालों के झड़ने का प्रयोग करें जो बाल कठोर या कुचले नहीं छोड़ता है सुनिश्चित करें कि इसमें एक प्रकाश या लचीला निर्धारण है। आप बालों के लायक मिल सकते हैं जो शक्ति और चमक को जोड़ते हैं और इसे नियंत्रण में रखते हैं। अपने बालों या शैली के आधार पर आप चाहते हैं, आप अलग अलग चीजें कर सकते हैं:
  • यदि आपके पास छोटे बाल हैं, सिर के ऊपर 15 से 20 सेमी (छह से आठ इंच) लाह पकड़ कर रखें और दोनों तरफ एक बार या दो बार स्प्रे करें।
  • यदि आपके पास मध्यम बाल हैं, तो अपने सिर को आगे बढ़ाएं और हर तरफ लाह को हल्के ढंग से स्प्रे करें ताकि आपके बालों को विहीन रंग दिया जा सके। अपने स्थान पर बाल लौटें और हर तरफ एक बार स्प्रे करें।
  • लंबे बालों के लिए, हल्के ढंग से लाह को छिड़कें, ताकि स्टाइल को जगह में बनाए रख सकें।
  • विधि 3
    एक प्राकृतिक लहराती शैली चुनें

    मोटी, मोटे, रूबी बालों के चरण 10 का प्रबंधन शीर्षक वाला चित्र
    1
    शैम्पू की सामग्री पढ़ें अपनी धुलाई और बालों की देखभाल के दिनचर्या बदलकर, आप प्राकृतिक कर्ल उभरेगा। डिटर्जेंट कि शैंपू सूखे cuticles में पाया और विग उत्पादन कर रहे हैं, घुंघराले बाल, साथ इतने सारे लोग मोटी या किसी न किसी तरह शैम्पू के बिना बाल धोने के लिए शुरू कर दिया है। सल्फेट के साथ शैंपू से बचें क्योंकि वे बाल बाहर सूखेंगे और इसे अधिक कर्ल कर देंगे।
    • शैम्पू का उपयोग बिल्कुल भी न करें गैर पू, कम पू सह धोने (केवल कंडीशनर) के साथ बालों को धो लें बजाय एक शैम्पू विधि (शैम्पू के बिना) या (थोड़ा शैम्पू के साथ) का उपयोग करने का।
    • कंडीशनर के साथ ही वाशिंग विधि का उपयोग करें आपको कंडीशनर के साथ अपने बालों को धोना चाहिए जिसमें डिटर्जेंट के बजाय तेल होते हैं
    • आप विभाग के स्टोर में सल्फेट और शैंपू गैर पू विधि के बिना शैंपू खरीद सकते हैं या सौंदर्य प्रसाधन की दुकानों (DevaCurl) (L`Oreal कभी सल्फेट मुक्त नमी क्रीम सिस्टम शैम्पू किया जा सकता है)।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक मोटा, मोटे, ऊनी बाल चरण 11 का प्रबंधन करें
    2
    अपने बालों को कम अक्सर धो लें क्योंकि लहराते बालों किसी न किसी और मोटी सर्पिल है, प्राकृतिक खोपड़ी से तेल का उत्पादन अधिक समय लगता है सामान्य बालों के साथ सुझाव के तक पहुंचने के लिए और इसलिए आप उसे कम बार धोना चाहिए। यदि आप हर दिन अपने बाल धो लें, तो इसे केवल 2 या 3 बार एक सप्ताह में धो लें और देखें कि क्या बाल अधिक घुंघराले और कम चक्करदार होता है
  • एक कैलेंडर पर धोने का रिकॉर्ड रखें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अपने बालों को बहुत ज्यादा नहीं धोते हैं।
  • सप्ताह में एक बार एक शैम्पू साफ करने पर विचार करें यदि आप देखते हैं कि आपके बालों में अवशेषों का संग्रह है बालों की बनावट और प्रत्येक व्यक्ति के तेल का स्तर थोड़ा अलग है, इसलिए प्रयोग करें और निरीक्षण करें कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या काम करता है। इसमें शैम्पू के बिना और बिना वाश के सर्वोत्तम संतुलन को खोजने के लिए कुछ सप्ताह लग सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक मोटा, मोटे, रूबी बालों का चरण 12
    3
    अपने बालों को अच्छी तरह से हाइड्रेटेड रखें इससे मोटे बाल अधिक लचीले और प्रबंधनीय बनाए रखेंगे। एक मॉइस्चराइजिंग कंडीशनर और एक कुल्ला मुक्त कंडीशनर का प्रयोग करें लहराती या घुंघराले बालों के लिए कंडीशनर का प्रयोग करें, क्योंकि ये कंडीशनर अधिक नमी और चमक को जोड़ते हैं। बाल के कंडिशनर को समान रूप से फैलाने के लिए यदि आपके पास 3 इंच से कम बाल हैं मध्य भाग में कंडीशनर को लागू करें और अंत में अगर आपके पास लंबे बाल हैं
  • यदि आप सह-वॉश पद्धति का उपयोग करने जा रहे हैं, तो केवल मध्य कंडीशनर या बालों की युक्तियों पर कंडीशनर को लागू करें। जड़ों में इसे लागू करने से बचें, क्योंकि यह बालों में एक अवशेष संचय का उत्पादन कर सकता है।
  • एक कंडीशनर की तलाश करें जिसमें सिलिकॉन शामिल नहीं है समय के साथ, सिलिकॉन अवशेष छोड़ देगा जो लहरों को सुस्त छोड़ देंगे और अधिक वजन जोड़ देगा।
  • 4
    एक स्टाइलिंग उत्पाद के साथ बाल में कर्ल बनाएं एक मोटी क्रीम का उपयोग सुनिश्चित करें कि हाइड्रेट्स, शराब के साथ फोम के बजाय महिलाओं के लिए, टीआईजीआई, एजी प्रसाधन सामग्री और कारीस्टेज़ के ब्रांड उत्कृष्ट उत्पाद हैं जो कंबल और कंडिशनर्स के लिए एक ही समय में बिना रेशे के क्रीम और कुछ उत्पादों को भी गर्मी से होने वाले नुकसान से बचाते हैं। पुरुषों के लिए, उत्कृष्ट पंख वाले क्रीम विशेषकर पुरुषों के लिए विज्ञापित होते हैं। उदाहरण के लिए, मालिं और गोएत्ज़ ब्रांड और कुछ प्रतिष्ठित नटोहॉप्स क्रीम बेचते हैं ताकि बाल कम विद्रोही हो और अधिक प्रबंधनीय हो।
  • बौछार छोड़ने के बाद, रूट से अपने बालों को सूक्ष्म फाइबर तौलिया के साथ सूखें। 15-20 मिनट तक प्रतीक्षा करें यदि आपके बाल कम हो और 30 से 40 तक अगर आपके बाल लंबे होते हैं एक बार जब गीला बाल आधा सूख जाता है, बाल पर क्रीम लगाकर और कर्ल बनाते हैं।
  • यदि आपके पास छोटे बाल हैं, तो अपने हाथों के हथेलियों पर क्रीम को रगड़ें और बाल पर समान रूप से वितरित करें। इसे निचोड़ मत करो - अपने हाथों से धीरे से अपने हाथों को चलाने के लिए, तरंगों को बनाने के लिए छोटे किस्में घुमाएं।
  • यदि आपके पास लंबे बाल हैं, तो अपने हथेलियों पर क्रीम को रगड़ें और अपनी उंगलियों के साथ कर्ल बनायें जिससे धीरे-धीरे बाल घुमाएं और क्रीम को अपने हाथों के साथ क्रीम के चारों ओर फैलाने दें। यह बाल के एक तरफ से शुरू होता है और व्यवस्थित रूप से सिर पर कर्ल बनाता है।
  • 5
    बालों को हवा में सूखने दें या एक विसारक का उपयोग करने के लिए इसे सूखे। जब आप विसारक के बिना अपने बालों को सूखते हैं, तो हवा कर्ल को पूर्ववत कर देगा, इसलिए इस सहायक का उपयोग करना सुनिश्चित करें। इससे बाल अधिक लहराती और कम चक्कर आ जाएगा सबसे अच्छा डिफ्यूज़र मध्य में अवतल हैं और फ्लैट नहीं हैं व्यापक आकार की मदद से कर्ल अधिक स्वाभाविक रूप से सूख जाएगी क्योंकि वे गोल विसारक के अंदर आराम करते हैं।
  • डिस्पोजेसर को ड्रायर की नोक पर रखें। अधिकांश ड्रायरों में एक डिफ्यूज़र होता है जिसे आप ड्रायर की नोक पर रख सकते हैं।
  • पहले बाल की जड़ सूखी मध्यम तापमान पर, गर्दन की नीपर पर सूखना शुरू करें और जड़ें पर सीधे विसारक रखें। धीरे से बालों के सिरों को दूर ले जाएं ताकि वे स्वाभाविक रूप से सूखना शुरू कर दें। यह पूरे सिर के माध्यम से जाता है, जड़ों को सुखाने। जड़ें सूखने के बाद, बालों को स्वाभाविक रूप से सूखा दें
  • बाल के बाद पूरी तरह से सूख गया है कर्ल के लिए एक हल्के लाह लागू करें। कबूतर और गार्नीयर ब्रांड्स में कुछ प्रकाश, विरोधी नमी और चमक-बढ़ाने वाले लाखों हैं, जो जगहों पर कर्ल रखेंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com