ekterya.com

कैसे एक तन को दूर करने के लिए

अनचाहे tans दर्दनाक हो सकता है, खासकर जब आप भयानक दाग और स्कफ के निशान हैं चाहे आपने सूरज में या कृत्रिम तन के साथ छान लिया हो, वहाँ बहुत सारी चीजें हैं जो आप तन का रंग कम कर सकते हैं या यह पूरी तरह से समाप्त भी कर सकते हैं। यद्यपि आप अपनी त्वचा के साथ हुई क्षति की मरम्मत नहीं करेंगे, यह अपने मूल टोन पर वापस आ सकता है

चरणों

भाग 1

3 का चरण 1: कृत्रिम तन निकालें
एक टैन चरण 1 निकालें शीर्षक छवि
1
छूटना, आपकी त्वचा अवांछित कृत्रिम कमाना को समाप्त करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि शावर में त्वचा को सूखा। छूटना, टेंड त्वचा की ऊपरी परतों को हटा देता है, नीचे नए, पनीर त्वचा के लिए रास्ता दे रहा है। आप शरीर को साफ़ करते हुए (विशेष रूप से एक एक्सब्लीयंट जिसमें बड़े, रेतीले कणों, जैसे नमक या चीनी के साथ उच्छेदन) या लूफैम स्पंज का उपयोग कर आपकी त्वचा से छूट प्राप्त कर सकते हैं
  • जब आप स्नान करते हैं और खासकर उन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करते हैं जहां टैन आमतौर पर घुसता है, जैसे घुटनों और कोहनी अपनी त्वचा को शरीर की रगडें या लूफैहे स्पंज के साथ परिपत्र आंदोलन में मालिश करें, लेकिन आपकी त्वचा को छूट न दें बहुत बल क्योंकि आप इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • बस अपने शरीर पर साफ़ और लूफैम स्पंज का उपयोग करें अपने चेहरे से कृत्रिम कमाना हटाने के लिए आपको नरम छूटने की ज़रूरत होगी, जैसे चेहरे की रसीद जिसमें ठीक कण या एक नम कपड़े शामिल होते हैं।
  • एक टैन चरण 2 निकालें शीर्षक छवि

    Video: आचार्य प्रशांत: कैसे चलें तन और मन?

    2
    कुछ भी नहीं। यदि आप अपनी त्वचा से छूटने के बावजूद कृत्रिम कमाना से लगातार दाग नहीं हटा सकते, तो अपने स्थानीय पूल में तैरने के बारे में सोचें स्विमिंग पूल जल में जोड़ा जाने वाले रसायनों, जैसे क्लोरीन, आपकी त्वचा से कृत्रिम कमाना हटाने में मदद करेगा और कोई दाग नहीं छोड़ेगा।
  • कम से कम एक घंटे के लिए तैरने की कोशिश करें ताकि पूल में पानी प्रभावी हो सके। सिर्फ चारों ओर छप मत करो, जब तक आप एक घंटे के लिए पूल में कर सकते हैं। यह एक महान हृदय व्यायाम है! तुम एक पत्थर के साथ दो पक्षियों को मार डालेंगे
  • एक टैन चरण 3 निकालें शीर्षक छवि
    3
    एक नाजुक क्रीम का उपयोग करें कृत्रिम कमानों को समाप्त करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, विशेष रूप से, कृत्रिम कमाना के लगातार धब्बे। ऐसा इसलिए है क्योंकि विष्ठानकारी क्रीम में रसायनों होते हैं जो कृत्रिम कमाना पदार्थों को तोड़ते हैं, जिससे उन्हें हटाने में आसान होता है। आपको बस इतना करना है कि अनियमित तन पर विक्षत क्रीम की एक पतली परत और स्पॉट आप हटाना चाहते हैं। लगभग 10 सेकंड के लिए कृत्रिम क्रीम को आज़माइए, फिर साफ सफाई के साथ या नम तौलिया के उत्पाद को हटा दें।
  • जाहिर है, इस प्रकार की क्रीम मुख्य रूप से बाल निकालने के लिए उपयोग की जाती है, इसलिए अपने शरीर के किसी भी क्षेत्र में इस तकनीक का उपयोग न करें जहां आप बालों को निकालना नहीं चाहते हैं, जैसे हथियार।
  • जो लोग संवेदनशील त्वचा है इन क्रीम के लिए प्रतिकूल प्रतिक्रिया है, तो पूरी सतह पर लोमनाशक लागू करने से पहले अपनी कलाई के रूप में आपकी त्वचा के एक छोटे से क्षेत्र पर एक पैच परीक्षण मिलता है। प्रलोभन क्रीम शरीर के लिए तैयार किए गए हैं और वे चेहरे पर कभी इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए
  • एक टैन चरण 4 निकालें शीर्षक छवि
    4
    एक भाप स्नान पर जाएं भाप स्नान लेना कृत्रिम कमाना को खत्म करने का एक बहुत प्रभावी तरीका हो सकता है, चूंकि गर्म भाप त्वचा के छिद्र को खोलने के कारण होता है, इस प्रकार कमाना उत्पादों को समाप्त कर देता है कम से कम 20 से 30 मिनट के लिए स्टीम रूम में रहने की कोशिश करें जब आप बाहर निकलते हैं, तो तुरंत आपकी त्वचा को नम तौलिया के साथ उबालें।
  • हटाए गए कृत्रिम तन को तौलिया पर छोड़ दिया जाना चाहिए, इसलिए एक पुराने तौलिया का उपयोग करें।
  • एक टैन चरण 5 निकालें शीर्षक छवि
    5
    कमाना को खत्म करने के लिए विशिष्ट उत्पादों का उपयोग करें कृत्रिम कमाना के कई अच्छे ब्रांड हैं जो कमाना को खत्म करने में सहायता के लिए डिज़ाइन किए गए उत्पादों का उत्पादन भी करते हैं। ये उत्पाद विभिन्न प्रस्तुतियों में आते हैं, जैसे कि शरीर scrubs, कमाना कपड़ा और स्नान तेल, जो बहुत प्रभावी हो सकता है, खासकर एक ही ब्रांड द्वारा उत्पादित कृत्रिम कमाना समाप्त करने के लिए। विशिष्ट उत्पादों का उपयोग करने के बारे में अधिक विवरण के लिए लेबल के निर्देशों का पालन करें।
  • ब्रांड के आधार पर, ये उत्पाद थोड़े महंगा हो सकते हैं, लेकिन इन्हें निवेश करना बहुत ही ज़रूरी है, अगर आपको अपनी तन को तुरंत खत्म करने की आवश्यकता है!
  • एक टैन चरण 6 निकालें शीर्षक छवि
    6
    अगली बार स्पॉट के साथ कमाना से बचें ऐसी कुछ चीजें हैं जो आप कर सकते हैं कृत्रिम कमाना लगाने से पहले यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह दाग या निशान छोड़ने के बिना, समान रूप से वितरित किया जाता है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह सुनिश्चित करना है कि तन लागू करने से पहले आपकी त्वचा को अच्छी तरह छूटना और मॉइस्चराइज किया गया है। यह आपकी त्वचा के शुष्क क्षेत्रों में फंसने से तन को रोकता है। तन लागू करने से पहले आपको 2 या 3 दिन पहले यह काम करना चाहिए।
  • आप अपने घर में एक अत्यंत प्रभावी एक्सब्लायंट बना सकते हैं, थोड़ा सा बिकारबोनिट युक्त नींबू या नींबू का रस मिलाकर। इस मिश्रण को एक नई स्पंज में लागू करें और इसे अपने पूरे शरीर को उष्मा बनाने के लिए दो मिनट के लिए माइक्रोवेव में गर्मी करें। इस प्रक्रिया को दिन में एक बार, कमाना से 2 या 3 दिन पहले करें।
  • प्रत्येक विभाजन के बाद एक गहरी मॉइस्चराइजिंग क्रीम के साथ आपकी त्वचा को नमी, लेकिन आपकी त्वचा को नमी दिन कभी नहीं आप तपन लागू करने, मॉइस्चराइजर और सनस्क्रीन के रूप में कारण दाग पतला जा रहे हैं।
  • याद रखें कि सस्ती कमाना वाले उत्पादों को अधिक महंगी ब्रांड्स की तुलना में स्पॉट का कारण और आपकी त्वचा पर असमान वितरित करने की अधिक संभावना है। हालांकि, कुछ कमाना उत्पादों को आपकी त्वचा के प्रकार पर ठीक से प्रतिक्रिया नहीं दी जाएगी, इसलिए एक के लिए देखो जो आपके लिए अच्छी तरह से काम करता है
  • भाग 2

    असली तन मंद
    एक टैन कदम 7 निकालें छवि
    1
    हर दिन सनस्क्रीन का उपयोग करें दुर्भाग्य से, आप जल्दी में प्राकृतिक तन को खत्म करने के लिए बहुत कुछ नहीं कर सकते, लेकिन आप सूरज की रोशनी का उपयोग करके तन को गहरा होने से रोक सकते हैं। दरअसल, यदि आप अपनी त्वचा को स्पष्ट रंग बनाए रखना चाहते हैं और यह सूरज से प्रभावित नहीं है, तो आपको सनस्क्रीन का उपयोग हर साल करना चाहिए।
    • उदारता से एक सनस्क्रीन लागू करें जिसमें 30 के एक एसपीएफ़, कम से कम, अपने पूरे शरीर पर, 30 मिनट से पहले सूरज को उजागर करें।
    • आपको अपने चेहरे के लिए एक अलग सनस्क्रीन का उपयोग करना चाहिए, अधिमानतः एक एसपीएफ़ अधिक है ध्यान दें कि सनस्क्रीन लेबल पर "गैर-कॉमेडोजेनिक" कहते हैं, इसका मतलब यह है कि सनस्क्रीन आपके छिद्रों को रोक नहीं पायेगा।
  • एक टैन चरण 8 निकालें शीर्षक छवि
    2
    अपने आप को कवर करें सनस्क्रीन के उपयोग की तरह, हल्की परतों के साथ आपकी त्वचा को कवर करने से कर्कश को आगे बढ़ाने से रोकना होगा और आपकी त्वचा को सूरज क्षति से बचाएगा। यदि आप रहते हैं या एक जगह में हैं जहां यह बहुत गर्म है, हल्के पदार्थों से बने कपड़े पहनने की कोशिश करें जो कपास की तरह आपकी त्वचा को सांस लेने की अनुमति दें। इसके अलावा, ढीले और वाष्पीय वस्त्र पहनें।
  • टोपी या बेसबॉल टोपी और धूप का चश्मा का उपयोग करके अपना चेहरा सुरक्षित रखें, या दिन के सबसे घंटों के दौरान एक पैराशोल का उपयोग करने का प्रयास करें।
  • एक टैन चरण 9 निकालें शीर्षक छवि
    3
    आपकी त्वचा निकालना अपनी तन को हटाने के अलावा, आपकी त्वचा से छूटने से प्राकृतिक तन को कम करने में भी मदद मिलेगी, क्योंकि यह मृत त्वचा की ऊपरी परतों को निकाल देगी, ताजा और नई त्वचा के लिए रास्ता देगी जब आप शरीर को साफ़ या लूफैम स्पंज से स्नान करते हैं, तो अपनी त्वचा को उबालें, परिपत्र आंदोलन बनाते हैं। इस प्रक्रिया को कम से कम एक हफ्ते में करो।
  • अपने चेहरे को चमकाने के लिए या आपकी त्वचा को सावधानीपूर्वक मालिश करने के लिए गर्म पानी में एक कपड़े को गीला करने के लिए चेहरे की रगड़ का प्रयोग करें।
  • एक टैन चरण 11 निकालें शीर्षक छवि
    4



    एक उत्पाद का उपयोग करें जो आपकी त्वचा के स्वर को स्पष्ट करता है। आप छोटे क्षेत्रों में तन त्वचा को हटाने के लिए विरंजकों या विरंजकों उपयोग कर सकते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि आम तौर पर इन उत्पादों विरंजन के लिए उपयोग किया जाता है में रखने के लिए और सूरज की वजह से काले धब्बे कम करने के लिए। इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप इसे प्रयोग करने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श करें। क्रीम त्वचा हल्का करने के लिए त्वचा में मेलेनिन की मात्रा को कम। आपकी त्वचा में अधिक मेलेनिन होता है, गहरा होगा।
  • त्वचा चमकाने क्रीम के साथ और बिना किसी पर्चे के प्राप्त किया जा सकता है। सबसे सुरक्षित और सबसे प्रभावी त्वचा की चमकती क्रीम में आम तौर पर एक सक्रिय संघटक के रूप में स्टेरॉयड और रेटिनोइक एसिड (विटामिन ए का एक रूप) होता है। अन्य क्रीम प्राकृतिक तत्वों का उपयोग करते हैं, जैसे कि आर्बुटीन, कोजिक एसिड और एज़ेलिक एसिड।
  • Hydroquinone विभिन्न त्वचा-समाशोधन उत्पादों का सक्रिय संघटक है जो बिना किसी पर्ची या डॉक्टर के पर्चे के साथ (अधिक प्रतिशत में) संयुक्त राज्य में प्राप्त किया जा सकता है। हालांकि, कैंसर के लिंक के कारण यूरोप और एशिया के कई देशों में हाइड्रोक्विनोन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है, इसलिए इसे इस्तेमाल करने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें।
  • बुध कुछ त्वचा के हल्के उत्पादों का सक्रिय संघटक है जो एशिया में उत्पादित होते हैं। इन उत्पादों के उपयोग से पारा के विषाक्तता का कारण बन सकता है, जिसमें अनजान बच्चों की मृत्यु सहित कई गंभीर दुष्प्रभाव हो सकते हैं। पारा युक्त उत्पादों की बिक्री संयुक्त राज्य अमेरिका में निषिद्ध है - हालांकि, सुनिश्चित करने के लिए, उन्हें उपयोग करने से पहले त्वचा को हल्का करने के लिए सभी उत्पादों के लेबल की जांच करना सुनिश्चित करें।
  • एक टैन चरण 11 निकालें शीर्षक छवि
    5
    अपनी त्वचा को हाइड्रेटेड रखें अपनी त्वचा को अच्छी तरह से हाइड्रेटेड रखने से इस महत्वपूर्ण अंग को पूरी क्षमता पर काम करने के लिए उत्तेजित करता है, कोशिकाओं के नवीकरण में वृद्धि और त्वचा को खुद को पुनर्जन्म करने की इजाजत देता है इन प्रक्रियाओं में मदद मिलेगी प्राकृतिक तन तेजी से attenuate। तुम भी अंदर त्वचा moisturize कर सकते हैं, पानी का खूब पीने और फल और frescos- सब्जी या खाने बाहर moisturise कर सकते हैं, अक्सर एक क्रीम गहरी मॉइस्चराइजिंग को लागू करने पर (अधिमानतः एक मदद करने के लिए तन को दूर प्राकृतिक फलों एसिड से युक्त) अपनी सभी शरीर।
  • भाग 3

    किसी भी प्रकार के तन को हटाने के लिए घरेलू उपचार
    एक टैन चरण 12 निकालें छवि
    1
    चना आटा, नींबू का रस, दूध और हल्दी पाउडर के साथ एक चेहरे का मुखौटा बनाओ। यह मुखौटा अद्भुत काम करता है, क्योंकि यह त्वचा को हल्का कर देता है और कमाना कम कर देता है, अगर यह अक्सर प्रयोग किया जाता है बस चने का आटा दो चम्मच, हल्दी पाउडर के 1/4 चम्मच, आधा नींबू का रस और एक मोटी पेस्ट बनाने के लिए दूध की एक बूंद मिलाएं।
    • इस मिश्रण को अपने सभी चेहरे और गर्दन पर लागू करें और इसे 15 मिनट के लिए कार्य करें। फिर, गर्म पानी से कुल्ला सर्वोत्तम परिणामों के लिए, यह मुखौटा प्रत्येक दो दिन में एक बार लागू करें
    • यदि आपके पास तेल की त्वचा है जो मुँहासे के ब्रेकआउट से ग्रस्त है, तो आप गुलाब के पानी की एक छोटी राशि के साथ दूध की बूंद को बदल सकते हैं।
  • छवि को शीर्षक निकालें एक टैन 13 कदम
    2
    अपने पैरों और हाथ नींबू के रस में भिगोएँ। नींबू में निहित साइट्रिक एसिड त्वचा को हल्का करने के लिए प्रभावी है और प्राकृतिक या कृत्रिम कमाना को कम करने या समाप्त करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, विशेषकर उन क्षेत्रों में जहां हाथों और पैरों जैसे तन को निकालना मुश्किल है। तीन नींबूओं को दबाएं और गर्म पानी से भरा कटोरे में रस को कम करें। अपने हाथों और / या पैरों को 15 या 20 मिनट के लिए नींबू के रस के साथ पानी में भिगो दें।
  • नींबू का रस आपकी त्वचा को थोड़ा सूख सकता है, इसलिए इस उपचार का उपयोग करने के बाद गहरे मॉइस्चराइजिंग क्रीम के साथ अपने हाथों और पैरों को मृदु बनाना सुनिश्चित करें।
  • आप उन क्षेत्रों पर सीधे केंद्रित नींबू का रस भी लागू कर सकते हैं जहां आपके पास तन के निशान हैं जिन्हें निकालना मुश्किल है। नींबू का रस 15 मिनट के लिए काम करें और फिर कुल्ला।
  • आप इस उपचार के लिए नीबू का रस या संतरे का रस के साथ नींबू का रस बदल सकते हैं, क्योंकि दोनों में साइट्रिक एसिड की एक निश्चित मात्रा होती है।
  • एक टैन चरण 14 निकालें शीर्षक छवि

    Video: How to Remove Sun Tan for Face & Full Body At Home, 100% Effective / Working सन टैन के घरेलू उपचार

    3
    कच्ची आलू के साथ आपकी त्वचा को खारिज करें कच्चे आलू में बड़ी मात्रा में विटामिन सी होता है, जिसका उपयोग त्वचा को हल्का करने के लिए कई उपचार में किया जाता है। कुछ लोगों ने दावा किया है कि कच्चे आलू के रस के साथ गहरा क्षेत्रों को रगड़कर अपने पाले हुए त्वचा को सफलतापूर्वक छीन लिया है।
  • सिर्फ आधा में एक कच्चा आलू काटा और अपने tanned त्वचा पर इस के उजागर और नम लुगदी रगड़ें। जितना संभव हो उतनी प्रक्रिया को दोहराएं, जब तक कि आप परिणामों को देखना शुरू न करें।
  • आप अपनी त्वचा को टमाटर और खीरे के साथ भी एक ही प्रभाव का उत्पादन करने के लिए रग कर सकते हैं, क्योंकि इन सब्जियों में भी बड़ी मात्रा में विटामिन सी होता है।
  • Video: पसीने की बदबू का तुरंत इलाज | तन की बदबू दूर करने के घरेलू उपाय | Decay Body Odour Instantly

    एक टैन चरण 15 निकालें शीर्षक छवि
    4

    Video: HOW TO REMOVE SUN TANNING AT HOME | सन टैनिंग दूर करने के घरेलू उपाय |

    चीनी के साथ एक exfoliant करें यह एक शानदार घर का बना एक्सब्लायंट बनाने में बहुत आसान है, जिसमें आपकी रसोई से प्राकृतिक अवयवों के साथ कमाना को कम करने के लिए लाभ हैं। बस एक काली मिर्च ब्लैक शक्कर, कुछ अच्छी गुणवत्ता वाले तेल और हौसले से निचोड़ा हुआ नींबू का रस का एक छोटा सा मिश्रण मिलाएं।
  • चीनी मृत त्वचा को हटा देगा, नींबू का रस आपकी त्वचा को हल्का करेगा और जैतून का तेल इसे मृदुयुक्त करेगा।
  • अपने पूरे शरीर को इस मिश्रण से रगड़ें, एक साफ तौलिया या गर्म पानी से सिक्त कपड़े का उपयोग करके शॉवर में कुल्ला।
  • एक टैन चरण 16 निकालें शीर्षक छवि
    5
    मुसब्बर वेरा का प्रयोग करें मुसब्बर वेरा तीव्र कमाना को कम करने के लिए जाना जाता है। यह जल से राहत भी करता है और घावों को ठीक करने में मदद करता है। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, मुसब्बर वेरा संयंत्र खरीदने और सपा का उपयोग करें, जो पत्ते से सीधे जेल जैसा दिखता है। मुसब्बर वेरा का उपयोग करने के लिए पूरी तरह से सुरक्षित है, क्योंकि इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं है, इसलिए आप इसे जितनी बार चाहें लागू कर सकते हैं।
  • हालांकि, मुसब्बर वेरा आपकी त्वचा को सूरज की रोशनी के प्रति बहुत संवेदनशील बना देगा, इसलिए इस उपचार के उपयोग के बाद जब आप चले जाएं तो सनबॉक्ड का उपयोग करना सुनिश्चित करें।
  • एक टैन चरण 17 निकालें शीर्षक छवि
    6
    नारियल के पानी की कोशिश करो यह ज्ञात है कि चेहरे पर शीर्ष पर नारियल पानी लगाने और हाथ तन को कम कर देता है और त्वचा नरम और कोमल बनाती है। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, आप मुसब्बर वेरा को रोजाना लागू करना चाहिए। यह कुल्ला करने के लिए आवश्यक नहीं है
  • नारियल का पानी पीने से अंदर से आपकी त्वचा को moisturize करने के लिए एक अच्छा विकल्प भी है। नारियल का पानी कैलोरी में कम है और आम पानी के लिए एक स्वादिष्ट विकल्प है।
  • एक टैन स्टेप 18 निकालें शीर्षक छवि
    7
    जई और छाछ के मिश्रण से आपकी त्वचा को उबालें। छाछ की एक बूंद के साथ एक चम्मच जई मिश्रण करें और अपने पूरे शरीर पर इस मिश्रण को फैलाना, आपकी त्वचा भर में परिपत्र आंदोलनों को बनाये रखें। दलिया आपकी त्वचा से छूट जाएगी और छाछ उसे शांत कर देगा और इसे नरम छोड़ देगा। आप चना आटा, दूध, नींबू का रस और हल्दी की एक पेस्ट को आपकी त्वचा से सफलतापूर्वक हटाने के लिए तन को हटा सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • केवल एक उत्पाद चुनें और किसी भी अन्य का उपयोग न करें आपकी त्वचा के कृत्रिम ब्रांसर को खत्म करने के लिए विभिन्न उत्पादों का उपयोग न करें, लेकिन आपकी त्वचा चिढ़ हो जाएगी। हाइड्रोजन पेरोक्साइड, बेकिंग सोडा या बाल ब्लीच का उपयोग करें, लेकिन सभी एक ही बार में नहीं।
    • समय अपना रास्ता चलाने के लिए, हर दिन बाथटब में आओ, और अपनी त्वचा moisturized रखें धीरज रखो और अगली बार जब आप स्प्रे तन लागू करते हैं, तो सावधान रहें।

    चेतावनी

    • यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह डंकने, जल या जलन का कारण नहीं है, बहुत ही छोटे क्षेत्र में उपचारों का प्रयास करें। यदि आप उपर्युक्त प्रतिक्रियाओं में से कुछ अनुभव करते हैं, तो बस उपचार के साथ जारी न रहें और धैर्यपूर्वक तन के लिए स्वयं को दूर जाने के लिए प्रतीक्षा करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com