ekterya.com

इसे परेशान किए बिना अपनी त्वचा कैसे छूटना है

अतिरिक्त में कुछ अच्छा एक बुरी चीज बन सकता है जीवन के कई पहलुओं में यह सच है और छूटना इस का एक अच्छा उदाहरण है। यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है, तो आप शायद पहले से ही जानते हैं कि एक्सफ़ोलीएटिंग के दौरान सावधानी बरतने की ज़रूरत है, लेकिन आपके सामान्य या तेल त्वचा के कारण कोमल आंदोलन भी महत्वपूर्ण हैं। नरम उत्पादों का चयन करें, चाहे वह प्राकृतिक या व्यावसायिक हो, और स्वस्थ होने के बावजूद मृत त्वचा को निकालने के लिए एक बुद्धिमान छूटना दिनचर्या का पालन करें।

चरणों

भाग 1
प्राकृतिक एक्सफ्लेयंट्स का उपयोग करें

स्प्रैफ़िटिंग स्किन चरण 1 के दौरान जड़ से बचें
1
आपकी त्वचा को नरम कपड़े या स्पंज के साथ उबालें। एक नम कपड़े का उपयोग त्वचा को उखाड़ने के लिए सबसे अच्छे तरीकों में से एक है। बस गर्म पानी के साथ एक तौलिया को गीला कर लें, अधिक मात्रा निचोड़ें और परिपत्र आंदोलनों के साथ आपकी त्वचा के वांछित इलाकों में छूट दें।
  • यदि आपकी त्वचा बहुत संवेदनशील या सूखी, या क्षतिग्रस्त है, यह बेहतर होगा एक Konjac स्पंज से कपड़े बदलने के लिए कर सकते हैं। ये कंजैक संयंत्र से प्राकृतिक फाइबर से बने होते हैं। स्पंज नरम और थोड़ा लोचदार हैं, और बनावट एक लूफै़ण या खीसा की तुलना में बेहतर है। पांच मिनट के लिए गर्म पानी के साथ स्पंज कोमल बनाता है, अतिरिक्त निचोड़ और गोल गति के साथ त्वचा में मालिश हो जाते हैं।
  • स्प्रिंगफीटिंग स्किन चरण 2 में जड़ से बचें
    2
    फलों के आधार पर अपना चेहरे का शुद्धीकरण करें। कई फलों में प्राकृतिक एसिड होते हैं जो मृत त्वचा को धीरे से हटा सकते हैं अपने क्लीनर भी नरम बनाने के लिए, पपीता और स्ट्रॉबेरी के रूप में थोड़ा अम्लीय फल, जोड़ने के लिए, और नींबू और चूने की तरह मजबूत खट्टे बचने के लिए,। यह भी एक अच्छा विचार फल आधार तेल, पानी या दही को कमजोर करने एसिड से आपकी त्वचा की रक्षा के लिए है।
  • उदाहरण के लिए, 1 बड़ा चम्मच (15 एमएल) ग्रीक वसा दही, पपीता प्यूरी की 1 चम्मच (5 एमएल), झरबेरी प्यूरी के 1 चम्मच (5 एमएल), कच्चे शहद और 2 1 चम्मच (5 एमएल) मिश्रण करने का प्रयास दानेदार चीनी के चम्मच (10 मिलीलीटर) आपकी त्वचा को मुखौटा लागू करें और गर्म पानी से अच्छी तरह धोने से पहले लगभग 10 मिनट खड़े करते हैं।
  • कभी भी 10 मिनट से ज्यादा के लिए एक फ्लास्क मास्क न छोड़ें यदि मुखौटा जला शुरू होता है, तो समय समाप्त होने से पहले बंद कुल्ला।
  • स्प्रिंगफीटिंग स्किन चरण 3 में जड़ से बचें
    3
    नमक के बजाय चीनी चुनें चीनी आधारित exfoliant जो लोग नमक आधारित हैं से अधिक नरम हैं, तो यह संवेदनशील या शुष्क त्वचा पर उपयोग करने के लिए सुरक्षित है। चीनी कणों यांत्रिक exfoliants के रूप में कार्य और glycolic एसिड, जो एक हल्के रासायनिक exfoliant के रूप में कार्य करता है होते हैं।
  • 2 कप (250 मिलीलीटर) बादाम या खुबानी तेल का 1 कप (250 मिलीलीटर) गोला चीनी के साथ मिलाएं। यदि आप चाहें, तो आवश्यक तेल के 5 से 6 बूंदों को जोड़ें। अपनी त्वचा के साथ धीरे से मृत त्वचा को साफ़ करें और गर्म पानी से कुल्ला। बाकी को एक हवाई कंटेनर में रखें और इसे केवल 1 महीने के लिए उपयोग करें।
  • स्प्रिंगफीटिंग स्किन चरण 4 में जड़ से बचें
    4
    जई के साथ आपकी त्वचा सूखा। ओटमील आम तौर पर संवेदनशील त्वचा के लिए सुरक्षित है और एक यांत्रिक एक्सफ़ोनिएट जैसी काम करता है। खाने की प्रोसेसर में साबुत अनाज के जई को पीस लें, जब तक कि यह ठीक नहीं है। एक मोटी पेस्ट फॉर्म तक, एक समय में केवल 1 बड़ा चमचा (15 मिलीलीटर) पानी जोड़ें। फिर, पेस्ट का उपयोग करने के लिए छूटना
  • चूंकि ओटमील तेल को अवशोषित करता है, इसलिए यह चेहरे की सफाई के रूप में भी काम कर सकता है।
  • स्प्रिंगफीटिंग स्कीन चरण 5 में जड़ से बचें
    5
    बेकिंग सोडा का उपयोग करें एक डिश में, 1 बड़ा चमचा (15 मिलीलीटर) बेकिंग सोडा और पानी की कुछ बूंदों को एक पेस्ट बनाने के लिए मिलाएं। त्वचा को साफ करने के लिए और 2 से 3 मिनट के लिए रगड़ के लिए आवेदन करें। फिर, गर्म पानी से कुल्ला
  • यदि आप चाहें, तो आप उत्पाद के उपचार गुणों को बढ़ाने के लिए विटामिन ई जेल कैप्सूल के तरल को जोड़ सकते हैं।
  • भाग 2
    नरम व्यावसायिक एक्सफ़ॉलिएंट चुनें

    स्प्रिंगफीटिंग स्किन चरण 6
    1
    एक हल्के एसिड चुनें यह विरोधाभासी लग सकता है, लेकिन एसिड युक्त वाणिज्यिक एक्सफ़ोइलाइंस नरमतम होते हैं क्या अधिक है, कुछ बड़े, नारियल granules युक्त exfoliants की तुलना में नरम हो सकता है। exfoliating सफाई, टोनर और glycolic एसिड, अल्फा हाइड्रोक्सी एसिड (एएचए) या बीटा hydroxy एसिड (बीएचए) युक्त serums के रूप में चेहरे उत्पादों खोजें।
    • अगर आपको एक नरम विकल्प चाहिए, तो उस उत्पाद का चयन करें जिसमें एएचए होता है, क्योंकि वे ग्लूकोलिक एसिड की तुलना में नमी के नुकसान से अधिक प्रभावी ढंग से बचते हैं। बीएचए, जैसे सैलिसिलिक एसिड, अच्छे विकल्प हैं यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है और अक्सर मुँहासे से ग्रस्त हैं
  • छवि का शीर्षक, एक्सफ़ोलीएटिंग स्किन चरण 7 में जलन से बचें
    2
    फलों-आधारित उत्पादों की तलाश करें कई होममेड scrubs फल से एसिड की जरूरत होती है यहां तक ​​कि कुछ वाणिज्यिक उत्पादों में एक ही प्राकृतिक सामग्री होती है सामान्य तौर पर, थोड़ा अम्लीय फल, जैसे पपीता और स्ट्रॉबेरी, अन्य मजबूत खट्टे फल से कम हानिकारक होते हैं।
  • स्प्रैफ़िटिंग स्किन चरण 8 में जड़ से बचें
    3



    एक "इरेज़र" साफ़ करना प्रयास करें ये ढीले त्वचा कोशिकाओं के साथ एकीकृत हैं और उन्हें आराम से अलग कर देते हैं। अपनी त्वचा को पारदर्शी जेल लागू करें और उसे कई सेकंड के लिए छोड़ दें। जबकि यह टिकी हुई है, यह एक सफेद रंग बदल देगा, जबकि यह मृत त्वचा कोशिकाओं के साथ एकीकृत होगा जब तक कि यह सूख न हो और कण बन जाए समाप्त करने के लिए, कचरे को गर्म पानी से कुल्ला।
  • कण कागज पर एक पेंसिल रबड़ का उपयोग करके बनाई गई कचरे के जैसा दिखता है। इस कारण से, वे आमतौर पर "रबड़" scrubs कहा जाता है
  • स्प्रिफ़िटिंग स्किन चरण 9 के दौरान जड़ से बचें
    4
    जॉोजा ग्रैन्यूलस चुनें कणिकाओं वाले कई एक्सफ़ॉलिएन्ट्स सबसे मजबूत वाणिज्यिक उत्पाद हैं। हालांकि, अगर आप इस प्रकार की एक्सफ़ोएंट को पसंद करते हैं, तो जॉज़्बा ग्रैन्यूलस को चुनना बेहतर होगा। ये छोटे और लगभग पूरी तरह से गोल हैं, इसलिए ये आम तौर पर अन्य उत्पादों की तुलना में नरम होते हैं।
  • कृपया ध्यान दें कि जब यह microbeads के साथ एक exfoliant की बात आती है, "प्राकृतिक" जरूरी "सॉफ्ट" के बराबर नहीं है। कुछ उत्पादों को संक्षेप, बीज, बांस और चावल के प्रभावों की आवश्यकता होती है हालांकि इन तत्व प्लास्टिक की छर्रों की तुलना में नरम हो सकते हैं, लेकिन ये आमतौर पर थोड़ा अम्लीय उत्पादों की तुलना में अधिक घर्षण होते हैं। यदि आप क्या चाहते हैं तो मैक्रोग्रेन्यूल का एक यांत्रिक उदहारण है, जॉोजा ग्रैन्यूल सबसे अच्छा विकल्प है।
  • एक्सफ़ोलीएटिंग स्किन चरण 10 में जलन से बचें
    5
    चेहरे के शुद्धिकारक या मॉइस्चराइज़र को एक्सफ़ोलीएटिंग गुणों के साथ देखें आपकी त्वचा से छूटने का दूसरा तरीका एक चेहरे का शुद्धिकारक या मॉइस्चराइज़र का उपयोग करना है जिसमें एसिड या एक्सफ़ोइएटिंग कण होते हैं यदि आप इन उत्पादों में से किसी एक का चयन करते हैं, तो आपकी त्वचा के लिए छूटना प्रक्रिया कम मजबूत होती है, लेकिन याद रखें कि आपको बाद में अन्य स्क्रब का उपयोग नहीं करना चाहिए
  • यदि आप चेहरे का एक एक्सफ़ोलीटिंग चेहरे का चयन करते हैं, तो जेल के बजाय फोमिंग का उपयोग करने पर विचार करें। चूंकि उनकी बनावट जेल की तुलना में हल्का है, वे जिन एक्सफ़ोइटिंग उत्पादों में आमतौर पर छोटे और घर्षण होते हैं
  • यदि आप एक्सफ़ोइटिंग मॉइस्चराइज़र चुनते हैं, तो एक "मरम्मत क्रीम" के रूप में बेचा जाता है। मॉइस्चराइजिंग एजेंट इस तरह के उत्पादों को आम तौर पर काफी अच्छा सुखाने से बचने के लिए कर रहे हैं, लेकिन यह भी रासायनिक exfoliants या यांत्रिक किसी न किसी त्वचा धीरे हटाया होते हैं।
  • भाग 3
    एक स्वस्थ छूटना दिनचर्या का पालन करें

    Video: चेहरे के कील-मुहांसे, एक्ने- पिम्पल्स का परफेक्ट इलाज। Full Review of Clingel cream.

    स्प्रैफ़िटिंग स्किन चरण 11 में जड़ से बचें
    1
    अपनी त्वचा एक हफ्ते में या दो बार सूखा। इसे अक्सर करना आपकी त्वचा को परेशान कर सकती है और इसे और भी अधिक क्षतिग्रस्त, सूखी और परतदार छोड़ सकता है। यदि आपको नहीं पता कि आपकी त्वचा कितनी संवेदनशील या क्षतिग्रस्त है, तो सप्ताह में केवल एक बार छूटने का प्रयास करें।
    • यदि कई हफ्तों के बाद आपकी त्वचा को थोड़ी अधिक देखभाल की आवश्यकता होती है, तो छूटने के दो दिन में वृद्धि करने पर विचार करें, लेकिन प्रति सप्ताह तीन दिनों से अधिक न हो। यदि आपकी त्वचा लाल या परेशान दिखना शुरू कर देती है, तो तुरंत दिन कम करें
    • कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितनी बार छूटते हैं, हमेशा रात में करते हैं, जब आप सोते समय आपकी त्वचा को ठीक करने और फिर से जीवंत करने के लिए समय दें। इसके अलावा, सूरज से यूवी किरणें एक्सफ़ोइएटेड त्वचा को बहुत नुकसान पहुंचा सकती हैं।
  • स्प्रैफ़िटिंग स्किन चरण 12 के दौरान जर्दी से बचें
    2
    गर्म पानी और हल्के चेहरे की सफाई से धो लें गर्म पानी का उपयोग करने से बचें, क्योंकि यह सूख सकता है और आपकी त्वचा को भी ज्यादा परेशान कर सकता है। इसके अलावा, मजबूत त्वचा आपके त्वचा के स्वास्थ्य को खराब कर सकते हैं। केवल गुनगुने जल और हल्के शुद्धियों का उपयोग करना सबसे अच्छा है, खासकर यदि आप छूटना चाहते हैं।
  • यदि आप अपने शरीर से छूटते हैं, तो अपने बारिश को कम रखें गर्म पानी के लिए आपकी त्वचा के लंबे समय तक जोखिम से बचने के लिए 10 मिनट से कम समय का प्रयास करें। इसके अलावा, इसके दौरान इसके बजाय स्नान लेने के बाद अपना चेहरा धोना बेहतर होता है।
  • आपके शरीर और चेहरे के लिए अलग-अलग शुद्धिकारक का उपयोग करें आप संवेदनशील या शुष्क त्वचा है, तो आप छूटना से पहले इसका इस्तेमाल करने के लिए जा रहे हैं, खासकर अगर एक उत्पाद आपकी त्वचा के प्रकार के लिए विशेष रूप से डिजाइन की तलाश में ( "संवेदनशील त्वचा के लिए" एक नियम के साथ या "गीला") पर विचार करें।
  • Video: निमोनिया के लक्षण और उससे बचने के घरेलू उपाय | Home Remedies to Cure Pneumonia | Pneumonia Treatment

    स्प्रैफिफ़िटिंग स्किन चरण 13 में जलन से बचें
    3
    एक्सफ़ोलीटिंग से पहले तेल लागू करें हालांकि यह तेल या सामान्य त्वचा के लिए पूरी तरह से आवश्यक नहीं है, वैसे भी, exfoliator का उपयोग करने से पहले आपकी त्वचा पर चेहरे के तेल की एक पतली परत रगड़ पर विचार करें। तेल आपकी त्वचा और उत्पाद के बीच एक बाधा के रूप में काम करेगा, ताकि यह इतना मजबूत न हो।
  • यह काफी उपयोगी हो सकता है अगर आपके पास संवेदनशील त्वचा या कमजोर केशिकाएं (पतले रक्त वाहिकाओं जो सीधे त्वचा के नीचे हैं) हो सकते हैं।
  • एक बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए आपकी त्वचा के प्रकार (सूखे, सामान्य या तेल) के लिए डिज़ाइन किए गए चेहरे के तेल की तलाश करें। हालांकि विभिन्न विकल्प हैं, सबसे लोकप्रिय बीज के बीज, जॉजोआ और कैलेंडुला हैं।
  • स्प्रैफिफ़िटिंग स्किन चरण 14 में जलन से बचें
    4
    किसी न किसी इलाके पर ध्यान केंद्रित करें सभी अपने शरीर पर मृत त्वचा हो सकता है, छूटना क्षेत्रों सबसे तत्काल जरूरत है कि जो लोग प्यासा लग रहा है या दरिद्र या अपारदर्शी हैं कर रहे हैं। जब आप छूटते हैं, तो नरम और उज्ज्वल क्षेत्रों को कम बार काम करने पर ध्यान दें (यदि आप करते हैं)।
  • अगर आपको नहीं पता कि किन क्षेत्रों को छूटना चाहिए, तो धूप में घर छोड़ दें और अपने साथ एक दर्पण लाएं। आपकी त्वचा की जांच करें और यह निर्धारित करें कि किन भाग अपारदर्शी दिखते हैं।
  • सामान्य तौर पर, आपको अपने चेहरे, कोहनी, घुटनों और पैरों को निकालने पर ध्यान देना चाहिए।
  • आपकी त्वचा को हर बार जांच लें यदि आपकी त्वचा का एक क्षेत्र जो स्वस्थ होता है, तो उसे सुस्त लगना शुरू हो जाता है, इसमें आपके एक्सॉलीफ़ोन दिनचर्या में शामिल होना शामिल है यदि समस्या अगले सप्ताह जारी नहीं रहती है, तो आप अपने पिछली दिनचर्या में वापस जा सकते हैं जब तक उस क्षेत्र को फिर से ध्यान देने की आवश्यकता नहीं हो।
  • स्प्रैफ़िटिंग स्किन चरण 15 में जर्दी से बचें
    5
    परिपत्र आंदोलनों बनाओ आप किस प्रकार का रगडें उपयोग करते हैं, इसके बावजूद आपको प्रकाश के दबाव को लागू करना होगा और परिपत्र आंदोलनों को ऊपर करना होगा।
  • एक्सब्लाइंस में निहित कण या रसायनों को आपके लिए काम करना चाहिए। मूल रूप से, आपको त्वचा के खिलाफ इसे रगड़ने के बिना केवल अपने चेहरे पर उच्छेदन करना चाहिए।
  • स्प्रिंग स्कीप 16 एक्सफ़ोइटिंग के दौरान जड़ से बचें
    6
    अपनी त्वचा को एक्सफ़ोलीट करने के बाद moisturize करें एक्सफ़ोलीएटिंग के तुरंत बाद, आपकी त्वचा कुल्ला और इसे नरम तौलिया के साथ छोटे छू के साथ सूखा। लोशन, क्रीम या मॉइस्चराइजिंग सीरम को अपनी रात सौंदर्य दिनचर्या को पूरा करने के लिए एक्सफ़ोइएटेड त्वचा पर लागू करें। इस तरह, आप अपनी त्वचा को फिर से फैल लेते हैं और जलन का खतरा कम करते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com