ekterya.com

कैसे 20 मिनट में चिकनी त्वचा है

कभी-कभी, आपको आपकी त्वचा की ज़रूरत जल्दी से सुंदर लगती है यदि आपके पास है सूखी त्वचा

और आप इसे नरम दिखाना चाहते हैं, तो आपको इसे उखाड़ने और उसे गीला करने के लिए पर्याप्त समय चाहिए। असल में, इसका मतलब है कि आप को सिर्फ इतना समय की ज़रूरत होती है जब आपको शॉवर की ज़रूरत होती है, जिसे आप आसानी से 20 मिनट में कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

आपकी त्वचा निकालना
20 मिनटों में कदम सो जाओ
1
सूखने वाली आपकी त्वचा के क्षेत्रों का पता लगाएँ उन हिस्सों पर ध्यान दें जिनकी अधिक देखभाल की आवश्यकता होती है। खुद को ऐसे जगह पर ढूंढें जहां पर्याप्त प्रकाश है और अपनी त्वचा के कुछ हिस्सों की तलाश करें जो स्केल या बहुत शुष्क दिखती हैं
  • 20 मिनट में चरण 2 में जाओ शीतल त्वचा वाला चित्र
    2
    एक भौतिक साफ़ साफ़ करें शारीरिक एक्सफ़ोलीयंट्स यांत्रिक पद्धतियों का उपयोग करके सूखी त्वचा को हटाते हैं। उदाहरण के लिए, पमिसरी पत्थरों और पैर की फ़ाइलें भौतिक एक्सफोलिएंट हैं शरीर की स्क्व्रब जिसमें रेत या बजरी होती है, वह आपकी त्वचा के कुछ हिस्सों में अच्छे परिणाम देते हैं जो इतना मोटे नहीं हैं।
  • इसके अलावा, एक पहनावा के रूप में सरल के रूप में कुछ एक कोमल exfoliant के रूप में सेवा कर सकते हैं
  • त्वचा को साफ करने के लिए शारीरिक स्क्रब लागू होते हैं। समस्या वाले क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करते हुए, परिपत्र आंदोलनों के साथ आपकी त्वचा पर साफ़ करें। जब आप समाप्त करते हैं, तो खुद को कुल्ला
  • पैर की फ़ाइलों या पमिस पत्थरों के मामले में, आप उन्हें स्नान में या तत्काल स्नान के तुरंत बाद अपनी ऊँची एड़ी या कोहनी के किसी न किसी हिस्सों को रगड़ने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • 20 मिनट में गोटो सॉफ्ट स्किन शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    एक रासायनिक exfoliant का उपयोग करें। यह एक अन्य प्रकार का उदहारण है जो रासायनिक पदार्थों का उपयोग करता है ताकि मृत त्वचा अपने आप को अलग-थलग कर दे और विघटित हो। आम तौर पर, इन रसायनों में एसिड होते हैं
  • यदि आपके पास सूखी त्वचा है, तो अल्फा हाइड्रॉक्सी एसिड (एएचए) वाले उत्पादों का उपयोग करने का प्रयास करें, जैसे कि लैक्टिक एसिड या ग्लाइकॉलिक एसिड। यदि आपके पास तेल की त्वचा है, तो उन लोगों का उपयोग करें जिन्हें बीएचए या सैलिसिलिक एसिड
  • छोटे परिपत्र आंदोलनों के साथ नम त्वचा पर छूटना लागू करें। यदि आपके पास बेहद सूखी त्वचा है, तो इसे स्पंज या एक पहनावा के साथ लागू करें।
  • समस्या क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करें जटिल क्षेत्रों को अच्छी तरह से छूटना सुनिश्चित करने के लिए परिपत्र आंदोलन करें।
  • अपने आप को कुल्ला
  • 20 मिनट में चरण 4 में जाओ सॉफ्ट स्किन का शीर्षक चित्र
    4
    संक्षिप्त बारिश लें अब आप गर्म पानी में रहते हैं, आपकी त्वचा को सूखने की संभावना अधिक है। जल प्राकृतिक तेलों की अपनी परत की त्वचा की सतह को छीन लेता है, इसलिए दिन में 5 से 10 मिनट से अधिक समय तक स्नान न करें।
  • विधि 2

    अपनी त्वचा गीला
    20 मिनट में गेट सॉफ़्ट त्वचा शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    शावर या स्नान लेने के बाद आपकी त्वचा को मॉइस्चराइज करें जैसे ही आप शॉवर से बाहर निकलते हैं, लोशन या क्रीम लागू करें आपको एक से अधिक प्रकार का प्रयोग करना चाहिए - आपके शरीर के अधिकतर के लिए एक तेल से मुक्त और एक अन्य समस्या वाले क्षेत्रों जैसे पैर और कोहनी के लिए तेल युक्त जब स्नान के तुरंत बाद आवेदन किया जाता है, तो यह आपकी त्वचा पर नमी बरकरार रखता है, जो इसे अवशोषित करने में मदद करता है।
    • इसके अलावा, आपको एक अलग चेहरे का लोशन भी इस्तेमाल करना चाहिए जो तेल-मुक्त भी है।
  • 20 मिनट में सॉफ़्ट त्वचा प्राप्त करने वाला चित्र, चरण 6

    Video: Men Skin Care Tips पुरुष कैसे करे त्वचा की देखभाल | Clear & Glowing Face For Men's - Beauty Tips

    2
    जिन उत्पादों का आप आमतौर पर उपयोग करते हैं उनका संयोजन करें चूंकि बाज़ार में कई नए सामग्रियां हैं, इसलिए आपको पता चल जाएगा कि एक नया मॉइस्चराइज़र जो आप सामान्य रूप से इस्तेमाल करते हैं उससे बेहतर काम करता है उदाहरण के लिए, मैट्रिक्सिल, सीरामाइड्स और कॉफी बेरी एक्सट्रैक्ट से त्वचा को मॉइवरेट करने में मदद मिलती है, और क्रीम और लोशन जिसमें विटामिन सी होता है, उसमें मॉइस्चराइजिंग और एक्सफ़ोलीइंग गुण होते हैं, साथ ही जिनके पास विटामिन ए होता है
  • 20 मिनट में गेट सॉफ़्ट त्वचा शीर्षक वाली छवि चरण 7
    3
    एथिल अल्कोहल वाले उत्पादों के उपयोग से बचें इस प्रकार का शराब आपकी त्वचा को सूखा सकता है, इसलिए इसे खरीदने से पहले उत्पाद लेबल की जांच करें। हालांकि, ऐसे अन्य प्रकार के शराब हैं जो आपकी त्वचा के लिए अच्छे हैं, उदाहरण के लिए, सीटियल, सीटीएल, लैनोलिन और स्टीयरल अल्कोहल (जो वास्तव में फैटी एसिड हैं)।
  • विधि 3

    घरेलू उपचार का उपयोग करें
    20 मिनट में गोटो सॉफ्ट स्किन शीर्षक वाली छवि चरण 8

    Video: दो दिनों में चेहरे को गोरा करने के 12 बेस्ट तरीके | How to Get Clear Skin at Home




    1
    जैतून का तेल की कोशिश करो कुछ लोग बहुत भाग्यशाली हैं जो शॉवर में जाने से करीब 30 मिनट पहले अपनी त्वचा पर जैतून का तेल डालते हैं। हमेशा की तरह डुबेट करें समाप्त होने पर, अपने न्यूरोराइज़र के तहत जैतून का तेल की एक पतली परत लागू करें।
    • इसके अलावा, आप इसे अपने खुद के शारीरिक exfoliant तैयार करने के लिए उपयोग कर सकते हैं बराबर भागों में जैतून का तेल और ब्राउन शुगर मिलाएं परिसंचरण आंदोलनों के साथ आपके शरीर के मिश्रण को ख़त्म करना, जैसा कि आप अन्य स्क्रब के साथ करेंगे। खुद को कुल्ला करने के लिए शॉवर में जाओ
  • 20 मिनट में सॉफ़्ट त्वचा प्राप्त करने वाला चित्र, चरण 9

    Video: 15 मिनट में चेहरे की काली त्वचा को गोरा करने का घरेलू नुस्खा, की देखते ही रह जाओगे

    2
    शहद का उपयोग करें सॉसपैथी में मोम का एक हिस्सा पिघलता है और इसे बराबर भागों में जैतून का तेल और बिना प्रोसैक्ड शहद मिलाकर मिलाया जाता है। एक बार जब यह ठंडा हो जाए, तो आपकी त्वचा पर मिश्रण को रगड़ना चाहिए। 10 मिनट के बाद, अपने आप को कुल्ला करने के लिए एक शॉवर ले लो
  • 20 मिनट में स्टेप 10 गेट सॉफ़्ट स्किन शीर्षक वाली छवि चरण 10
    3
    न्यूरूरिज़र के बजाय नारियल के तेल को लागू करें। शावर छोड़ने के बाद, नारियल के तेल की एक परत उसी तरह लागू करें जैसा कि आप क्रीम के साथ करेंगे अवशोषित होने तक मालिश जारी रखें
  • विधि 4

    हर दिन आपकी त्वचा का ख्याल रखना
    छवि 20 मिनट में सॉफ़्ट त्वचा प्राप्त करें चरण 11
    1
    हर रात अपना चेहरा धो लें बिस्तर पर जाने से पहले, मेकअप हटाने के लिए सुनिश्चित करें यदि आप सोने के लिए जाने के लिए वास्तव में बेताब हैं, तो आप साफ सफाई का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, यदि संभव हो तो, वसा और अशुद्धियों को खत्म करने और मुँहासे को रोकने में आपकी सहायता करने के लिए अपना चेहरा धोना सर्वोत्तम है। इस तरह, आपकी त्वचा नरम होगी
    • साबुन के बजाय एक चेहरे का शुद्धिकारक का प्रयोग करें, क्योंकि इससे त्वचा को शुष्क नहीं होता है। एक के लिए देखो जिसमें सोडियम लॉरिल सल्फेट (एलएसएस) शामिल नहीं है, क्योंकि यह त्वचा को सूख सकता है।
  • 20 मिनटों में कदम सो जाओ
    2
    बहुत गर्म पानी से बचें गर्म पानी से स्नान या समय की प्रगति के रूप में नरम त्वचा के लिए स्नान करने के लिए इस्तेमाल हो जाओ। गर्म पानी आपकी त्वचा को सूखा सकता है, इसे किसी न किसी और ताने को छोड़कर।
  • 20 मिनटों में कदम शीतल त्वचा शीर्षक छवि 13
    3
    ओमेगा 3 फैटी एसिड का उपभोग करें इन प्रकार के वसा में समृद्ध पदार्थ त्वचा को हल्का बनाने में मदद करते हैं, जिससे यह नरम हो जाता है। मछली जैसे साल्मन, सार्डिन और टिलिपिया जैसे मछली को अपने आहार में शामिल करने का प्रयास करें। यदि आपको मछली पसंद नहीं है, तो पागल, घास खिलाया बीफ़, फ्लैक्स सेस तेल, एडमॉम्स या समृद्ध अंडे की कोशिश करें।
  • 20 मिनट में चरण 14 में जाओ सॉफ्ट स्किन का शीर्षक चित्र
    4
    हाइड्रेटेड रहें जलयोजन का आपका स्तर आपकी त्वचा को प्रभावित करता है, इसलिए अपने पानी के सेवन पर नज़र रखें। अपना खपत बढ़ाने में मदद करने के लिए आप जो पानी पीते हैं, उसके लिए फलों के स्लाइस को जोड़ने का प्रयास करें।
  • कुछ अनुमानों के अनुसार, पुरुषों को प्रति दिन 13 कप पानी और 9 महिलाओं का उपभोग करना चाहिए
  • चेतावनी

    • अपने पूरे शरीर पर उन्हें प्रयोग करने से पहले हमेशा आपकी त्वचा के एक छोटे से हिस्से पर एक्सप्लिएन्ट, विशेष रूप से रसायनों का परीक्षण करें।
    और दिखाएँ ... (19)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com