ekterya.com

रेजर के साथ दाढ़ी कैसे करें

रेजर और ब्लेड की लागत में तेजी से बढ़ रही है, कई लोग सस्ता और अधिक परिष्कृत शेविंग पद्धतियों पर स्विच कर रहे हैं। डबल-धार वाली रेजर यह है कि: प्रत्यक्ष, सस्ता और प्रभावी पुरुषों की एक नई पीढ़ी यह पता लगा रही है कि हाथीदांत जैसी चिकनी चेहरे के लिए उन्हें पांच ब्लेड इस्तेमाल करने की आवश्यकता नहीं है।

चरणों

भाग 1

अपने रेजर का हाथ
छवि सेव के साथ एक सुरक्षा रेज़र चरण 1
1
हेडल से सिर और कंघी खोलें डबल बढ़त वाले रेज़र (डीएफ) में तीन भागों, सिर, जिसमें ब्लेड को कवर किया जाता है - कंघी, जो सिर और हैंडल के बीच शिकार करता है - और संभाल, जब आप दाढ़ी करते समय पकड़ते हैं हेडल खोलने के दौरान सिर और कंघी को पकड़ो। यह आपके शेवर के तीन भागों को छोड़ देगा
  • छवि सेव के साथ एक सुरक्षा रेज़र चरण 2
    2
    सिर और कंबल के बीच एक तेज ब्लेड रखें। सिर और कंघी के बीच एक ब्लेड रखें, यह सुनिश्चित कर लें कि आप सिर में तीन छेद, ब्लेड और कंघी को संरेखित करें।
  • क्या ब्लेड आप का उपयोग करना चाहिए? उपयोग करने के लिए ब्लेड का प्रकार आपके दाढ़ी के प्रकार पर निर्भर करेगा। मोटी दाढ़ी को आमतौर पर अधिक तेज ब्लेड की आवश्यकता होती है। पतले दाढ़ी वाले लोग पाएंगे कि रेजर ब्लेड बेहतर हो सकते हैं, हालांकि वे इसे काटने के बजाय दाढ़ी खींच सकते हैं।
  • जापान में बने कलम ब्लेड मानक बढ़त के मामले में मानक हैं। यदि आप अपना समय दाढ़ी के लिए लेते हैं (यह बेहतर है तो), ये ब्लेड हेयरड्रेसर को आकस्मिक और गंभीरतम दाढ़ी की पेशकश करेगा।
  • छवि सेव के साथ एक सुरक्षा रेज़र चरण 3
    3
    सिर को पकाकर और एक साथ संभाल करके ब्लेड को दबाएं। सिर और संभाल के बीच अपनी जगह में ब्लेड निचोड़, और आप अपने दाढ़ी शुरू करने के लिए तैयार हो जाएगा।
  • भाग 2

    शेविंग से पहले एक नियमित बनाना
    छवि सेव सेव विद अ सेफ्टी रेज़र चरण 4
    1
    शेविंग से पहले बौछार पर विचार करें शेविंग से पहले शावरिंग एक महत्वपूर्ण कदम है, जो कि बहुत से लोग भूल जाते हैं और केवल कुछ याद करते हैं। अपने दाढ़ी को साफ़ करने और नरम करने के लिए, अपनी शेविंग को कुछ सरल बनाना और इस प्रकार कम चोटों और कटौती का उत्पादन करना।
  • छवि सेव के साथ एक सुरक्षा रेज़र चरण 5
    2
    चेहरे के लिए गर्म पानी या साबुन के साथ अपना चेहरा धो लें या एक्सफ़ोलीटिंग समय के साथ, आपका चेहरा मृत त्वचा जमा करता है शेविंग से पहले इसे धोकर अपने एपिडर्मिस से मृत त्वचा की परत को अक्सर हटाकर, बेहतर दाढ़ी में परिणाम उदहारियों, जिसमें छोटे abrasives होते हैं, एक अच्छा कागज मृत त्वचा को अलग करना।
  • बहुत से पुरुषों को बेहतर दाढ़ी में योगदान करने के लिए शेविंग से पहले ग्लिसरीन साबुन का इस्तेमाल होता है ग्लिसरीन साबुन एक अच्छी नौकरी करता है कि दोनों के शरीर में मृत त्वचा को निकालने और नमी को पूरी तरह से हटाने के बिना त्वचा को नरम करने के लिए
  • छवि सेव के साथ एक सुरक्षा रेज़र चरण 6
    3
    अपनी दाढ़ी में कुछ पूर्व मुंडा क्रीम जोड़ें।. ब्लेड के साथ दोहराए जाने वाले संपर्क के लिए त्वचा की सतह की तैयारी करते समय पूर्व मुंडा क्रीम की एक छोटी राशि (ग्लिसरीन युक्त) दाढ़ी को नरम करता है।
  • कुछ पुरुष पूर्व दाढ़ी समाधान के रूप में अपनी दाढ़ी पर बच्चे के लोशन को लागू करना पसंद करते हैं। बेबी लोशन सतह पर चिकनाई प्रदान करके जलन को कम करने में मदद करता है ताकि ब्लेड स्लाइड्स हो।
  • छवि का शीर्षक श्वास विद अ सेफ्टी रेज़र चरण 7
    4

    Video: सिर्फ 2 बार लगा लो इतनी घनि दाढ़ी आएगी की हीरो लगोगे।1 बार लगा के तो देखो-stylish beard

    दाढ़ी करने के लिए थोड़ा गर्म पानी लीजिए गर्म पानी त्वचा पर विशेष रूप से अच्छा लगता है। यह भी दाढ़ी और जमी हुई मल को साफ करने के लिए एक अच्छा काम करता है जो प्रत्येक पास में ब्लेड पर रहता है
  • छवि सेव के साथ एक सुरक्षा रेज़र चरण 8
    5
    फोम फैलाओ और दाढ़ी भर में इसे लागू करें, सुनिश्चित करें कि आप प्री-मुंडा क्रीम धो नहीं करते हैं। आकस्मिक शेवर शायद क्रीम पर निर्भर करता है जो एक से बाहर निकल सकता है, और क्योंकि यह तेज, सस्ता और आसान है, यह पूरी तरह स्वीकार्य है। हालांकि, पुरुषों की एक नई पीढ़ी ब्रश और थोड़ा गर्म पानी का उपयोग करके साबुन के साथ दाढ़ी बनाने के लिए लासर करने की खुशी को फिर से खोज रही है।
  • शेविंग, एक गीला शेविंग ब्रश और एक कटोरा के लिए थोड़ा सा साबुन से शुरु करें। एक ब्रश का उपयोग करके परिपत्र आंदोलनों के साथ दाढ़ी करने के लिए साबुन तैयार करके प्रारंभ करें जरूरी के रूप में छोटी मात्रा में पानी लागू करें
  • 30 मिनट तक एक मिनट और आधे तक साबुन को ढंकने के लिए साबुन मिलाकर, जब तक कि साबुन गायब नहीं हो जाता है।
  • फोम लें और ब्रश के साथ अपनी दाढ़ी पर लागू करें। यह एक परिपत्र पैटर्न में करो। चेहरे पर फोम को लागू करने के लिए ब्रश का इस्तेमाल दाढ़ी को नरम करता है और यह सुनिश्चित करता है कि फोम आपके चेहरे के हर हिस्से में प्रवेश कर चुका है। जब फोम पहले से ही आपके चेहरे पर है, तो उस पर ब्रश करके इसे आगे नरम करें।
  • भाग 3

    सही शेविंग
    छवि सेव के साथ एक सुरक्षा रेज़र चरण 9
    1
    अपने डीएफ रेजर को गीला करें और उसे 30 डिग्री के कोण पर रखें। गर्म पानी में अपने डीएफ शेवर डुबकी और इसे 30 ° कोण पर रखें। यह कोण एक करीब दाढ़ी सुनिश्चित करता है और कई चोटों और कटौती के रूप में उत्पादन नहीं करता है।
  • छवि सेव के साथ एक सुरक्षा रेज़र चरण 10
    2
    पहला पास पर, हमेशा दाढ़ी की दिशा में दाढ़ी। यह दिशा उन्मुखीकरण है जिसमें दाढ़ी के बाल बढ़ते हैं। उसी दिशा में काट लें, जैसा कि बाल बढ़ता है, उसी दिशा में, कम दाढ़ी काटा जाता है, लेकिन यह बहुत नरम है। पहली बार जब आप ऐसा करते हैं, तो हमेशा उस दिशा में देखें।
  • यदि आपने कभी मुंडा नहीं किया है, तो आपकी दाढ़ी की दिशा जानने में कुछ समय लगेगा। यह प्रत्येक व्यक्ति में अलग है और अक्सर चेहरे पर बालों की स्थिति के आधार पर बदलता है।
  • छवि का शीर्षक श्वेज़ विद अ सेफ्टी रेज़र चरण 11
    3



    गर्म पानी में अक्सर अपने शेवर डुबकी और चक्कर से इसे स्थानांतरित करें यह बालों और झींगा को छोड़ देता है जो सिर, ब्लेड और कंघी के बीच फंस गया है। यह तर्कसंगत है, एक भरा हुआ शेवर कम संतोषजनक और गंदगी दाढ़ी में परिणाम देगा।
  • छवि सेव के साथ एक सुरक्षा रेज़र चरण 12
    4
    छोटे स्ट्रोक का उपयोग कर दाढ़ी, शेवर का वजन देकर अधिकांश काम करते हैं क्या आपने देखा है कि शेविंग उत्पादों को बढ़ावा देने वाले विज्ञापनों का प्रदर्शन पुरुषों द्वारा दिखाए जाते हैं जो उनके चेहरे पर लंबे समय तक स्ट्रोक करते हैं? यह दाढ़ी का रास्ता नहीं है यह विज्ञापनों में अच्छा लग सकता है, लेकिन यह अभ्यास खूनी बनाता है लघु पास करें, सुनिश्चित करें कि शेवर के साथ नीचे नहीं दबाएं।
  • आपके शेवर के वजन के अधिकांश काम करना चाहिए यदि आपको लगता है कि आपको शेवर को दाढ़ी करने में सक्षम होने के लिए आपकी त्वचा को दबा देना है, तो ब्लेड पर्याप्त तेज नहीं हैं या आपके शेवर पर्याप्त नहीं हैं
  • छवि सेव के साथ एक सुरक्षा रेज़र चरण 13
    5
    एक आसान दाढ़ी के लिए अपनी त्वचा बढ़ाएँ आपकी त्वचा को खींचकर शेवर स्लाइड को अधिक आसानी से बनाता है अपने निचले होंठ को नीचे खींचकर, अपने ऊपरी होंठ, साथ ही साथ जबड़े के नीचे की त्वचा, आपको कई चोटों के बिना करीब दाढ़ी देगी।
  • छवि का शीर्षक श्वेज़ विद अ सेफ्टी रेज़र चरण 14
    6
    समस्या वाले क्षेत्रों पर विशेष ध्यान दें समस्या वाले क्षेत्र ऐसे क्षेत्र होते हैं जहां चोट लगने, कटौती, जलन और लाल इलाके अक्सर होते हैं। कई लोगों के लिए, ये क्षेत्र उन होंठों से ऊपर और नीचे हैं जो जबड़े या किसी अन्य जगह से नीचे होते हैं जो कि आसानी से नहीं है जब आप इन क्षेत्रों को दाढ़ी करते हैं, अपना समय लें और बाल विकास की दिशा में दाढ़ी धीरज रखो और सिर्फ एक के साथ करने की कोशिश करने के बजाय कई गुजरती हैं।
  • छवि सेव के साथ एक सुरक्षा रेज़र चरण 15

    Video: दाढ़ी तेजी बढ़ाने के घरेलू नुस्खे। How to grow beard faster naturally !! dadhi badne ke upay

    7
    अपना चेहरा गीला, क्रीम की एक और परत लागू करें और दूसरा पास करें। पहला पास का लक्ष्य लंबा दाढ़ी को निकालना है, हालांकि अभी भी कुछ पैच शेष रहेंगे। दूसरे पास का लक्ष्य किसी भी अवशेष दाढ़ी पैच को कटाई या जलन के बिना दाढ़ी करना है।
  • दूसरे पास पर, पक्षों पर या बाल ओरिएंटेशन के खिलाफ दाढ़ी, लेकिन सावधान रहें इस प्रकार का आंदोलन आपकी दाढ़ी को काटता है, जब तक कि आप बिना बालों के चेहरे को बिना परेशानी पैदा कर लेते हैं।
  • विशेष रूप से दूसरे पास के दौरान, अपने शेवर को खोलना याद रखें, अपनी त्वचा को बढ़ाएं, और उन क्षेत्रों में फोम को जोड़ दें जहां आप अधिक स्नेहन के लिए दाढ़ी करते हैं।
  • छवि का शीर्षक श्वास विद ए सेफ्टी रेज़र चरण 16
    8
    शुद्ध दाढ़ी के लिए आवश्यक रूप से इस सामान्य प्रक्रिया को कई बार दोहराएं। सभी पुरुषों के अलग दाढ़ी हैं और शेविंग के विभिन्न शैलियों की आवश्यकता है जब तक आप वांछित स्तर तक नहीं पहुंच जाते, तब तक दाढ़ी रखें कि एक और गुजरने से चोटों और जलन का कारण बढ़ता है।
  • भाग 4

    पोस्ट शेव रूटीन का विकास करना
    छवि सेव के साथ एक सुरक्षा रेज़र चरण 17
    1
    अपने डीएफ शेवर को साफ करें और अपने चेहरे पर ठंडे पानी डालें। गर्म पानी से ठंडा पानी के बाद मुंडा के साथ पूर्व हिल। जबकि गर्म पानी आपके छिद्रों को खोलता है, ठंडे पानी उनको ठेके देता है। आपके चेहरे पर ठंडे पानी विशेष रूप से ताज़ा होने लगता है और रक्तस्राव को नियंत्रित करने में मदद करता है
  • छवि का शीर्षक श्वेज़ विद अ सेफ्टी रेज़र चरण 18
    2
    अतिरिक्त नमी को पोंछने के लिए अल्कोहल में अपने ब्लेड को संक्षिप्त रूप से डुबाने पर विचार करें ब्लेड में पानी उन्हें oxidize कारण - ऑक्सीकरण अतिरिक्त घर्षण जोड़ता है - घर्षण कम सुखद दाढ़ी का कारण बनता है यदि आप अपने ब्लेड के जीवनकाल में वृद्धि करना चाहते हैं, उन्हें शेवर से हटा दें, उन्हें शराब में विसर्जित करें और उन्हें हटा दें। साफ ब्लेड को बदलें जब यह सूखा होता है
  • छवि सेव विद विथ ए सेफ्टी रेज़र चरण 1 9
    3
    अपने शेविंग ब्रश का ख्याल रखना, यदि आप इसे इस्तेमाल करते हैं, तो इसे साफ करें और सुनिश्चित करें कि यह सूखी है शेष साबुन को हटाने के लिए इसे ताजे पानी से धो लें। जब तक अधिकतर पानी निकाल नहीं दिया जाता है, तब तक ब्रश को धीरे से हिलाएं। इसे अच्छे वेंटिलेशन के साथ एक स्थान पर रखें।
  • छवि का शीर्षक श्वेज़ विद अ सेफ्टी रेज़र चरण 20
    4
    यदि आप चाहें तो पोस्ट शेव लोशन लागू करें ये लोशन टोन की सहायता करते हैं और कभी-कभी मुंह से निकलने वाली त्वचा के हिस्से को हल्का करते हैं। अनिवार्य रूप से, दो अलग-अलग प्रकार के पोस्ट-शेव लोशन होते हैं, जिनके पास अल्कोहल का आधार होता है और वे चुड़ैल हेज़ेल के होते हैं:
  • पोस्ट-शेव लोशन सस्ते होते हैं, लेकिन त्वचा को सूखना और सूखना पड़ता है (उसी तरह वे ब्लेड्स सूखते हैं)। वे बाजार में सबसे ज्यादा बेची जाती हैं।
  • चुड़ैल हेज़ेल के पोस्ट-शेव लोशन इतने हैं कि त्वचा डंक नहीं देती है, लेकिन अल्कोहल से बनने वाले लोगों की तुलना में कम टोनिंग प्रदान करते हैं। वे बहुत ही नरम और पोस्ट शेव रूटीन में लोकप्रिय हैं।
  • छवि का शीर्षक श्वेज़ विद अ सेफ्टी रेज़र प्लस 21
    5
    मॉइस्चराइज करें आपकी त्वचा को मॉइस्चराइज़र के साथ चूंकि आपको परेशान किया गया है, आपकी त्वचा को बढ़ाकर कटनी है, इसे यथासंभव स्वस्थ रखने के लिए, इसे न्यूरूरिज़र के साथ रखें। आपकी त्वचा आपको धन्यवाद करेगी।
  • युक्तियाँ

    • पोटेशियम अल्म (जिसे एल्यूम या अल्म ब्लॉक भी कहा जाता है) घाव या कटौती के इलाज के लिए बहुत अच्छा है शेविंग के बाद केवल अपना चेहरा गीला करें, प्रभावित क्षेत्रों (या पूरे चेहरे पर) पर अल्म ब्लॉक रगड़ें और फिर सूखा। उपास्थि जल्दी से खून बह रहा बंद हो जाएगा और यहां तक ​​कि मुँहासे को खत्म करने के लिए कार्य करता है।
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com