ekterya.com

जब शेविंग में त्वचा की जलन को रोकने के लिए

हजामत बनाने का काम से ज्यादा निराशा कुछ भी नहीं है, केवल शेविंग के दौरान त्वचा की जलन से पीड़ित है। त्वचा पर जलन आपके शरीर पर कहीं भी, चेहरे से बगल तक, या बिकनी लाइन तक दिखाई दे सकती है। लेकिन, इस अप्रिय सनसनी से निपटने के तरीके हैं नीचे सूचीबद्ध चरणों का पालन करके, आप शेविंग से संबंधित त्वचा परख के प्रभाव को कम कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

अपनी दिनचर्या में परिवर्तन करें
इमेज शीर्षक से रोकें रेजर जला चरण 1
1
साफ रेज़र ब्लेड का उपयोग करें रेजर ब्लेड जो कई बार इस्तेमाल किया गया है, उनकी बढ़त को खो देता है और जीवाणुओं से भर जाता है, दो समस्याएं जो हजामत बनाने के बाद चिंतित बढ़ जाती हैं। हर दो हफ्ते या पांच उपयोगों के नए रेजर का उपयोग करें, और उपयोग के बाद अपने रेजर को साफ करें।
  • इमेज शीर्षक से रोकें रेजर जला चरण 2
    2
    सही दिशा में दाढ़ी में दाढ़ी बाल दिशा, लघु और फर्म आंदोलनों के साथ। हजामत बालों की दिशा में उनके सामने होने की संभावना बढ़ जाती है अंगूठित बाल, जलन, और त्वचा की सूजन लंबे आंदोलनों से त्वचा को बहुत मुश्किल से दबाया जाता है, ब्लेड के साथ संपर्क बढ़ता जाता है और जब शेविंग में जलन का खतरा बढ़ जाता है।
  • Video: Pairo Mein जालान Se कासे बाख पैरों में जलन और दर्द के घरेलु उपचार (गृह उपचार पैर जल के लिए)

    इमेज शीर्षक से रोकें रेजर बर्न चरण 3
    3
    रात में दाढ़ी सुबह शेविंग आम तौर पर कुछ उत्पाद के आवेदन के बाद होता है, उदाहरण के लिए, बाघों को शेविंग के बाद दुर्गन्ध दूर करनेवाला। इसके अतिरिक्त, दिन के दौरान, आपको पसीना और हवा में बैक्टीरिया और विषाक्त पदार्थों के संपर्क में होने की अधिक संभावना है। अपने नए मुंडा चेहरे के साथ इन सभी चीजों का संयोजन काफी हद तक जलन से पीड़ित होने की संभावना को बढ़ाता है जब शेविंग सोने से पहले रात में बस शेविंग से बचें, जहां आपको कम प्रदूषित क्षेत्र होने की संभावना है।
  • छिपाना रेजर जला कदम 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    स्नान में दाढ़ी यहां तक ​​कि जब आप शेविंग से पहले त्वचा को गीला करते हैं, बाल को नरम करने के लिए पर्याप्त समय नहीं होता है और दाढ़ी के लिए आसान हो जाता है। कुछ मिनटों के बाद गर्म स्नान करें और दाढ़ी - गर्मी और नमी ने बाल को नरम करने के लिए आसान बना दिया। हालांकि, बहुत ज्यादा उम्मीद नहीं है, क्योंकि अगर आप दस मिनट या अधिक इंतजार करते हैं, तो आपकी त्वचा थोड़ी सूज जाएगी, आपको शेविंग के समय कुछ दाढ़ी के साथ छोड़ दिया जाएगा।
  • इमेज शीर्षक से रोकें रेजर बर्न चरण 5
    5
    अपने शेवर को नियमित रूप से साफ करें यदि आप ब्लेड को साफ किए बिना दाढ़ी करते हैं, तो आप शेविंग के दौरान त्वचा की जलन से पीड़ित होने की संभावना बढ़ा सकते हैं। रेजर ब्लेड पर बालों या उत्पादों के निर्माण से आपको और अधिक कटौती का उपयोग करने के लिए अधिक दबाव लगाने के लिए मजबूर किया जाता है जिससे आपकी त्वचा को परेशान करने या कटौती करने की अधिक संभावना होती है। प्रत्येक पास के बाद अपने रेजर को साफ करें, और सभी बाल या पत्तियों के किसी भी प्रकार के संचय को हटा दें।
  • छिपाना रेजर जला चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    ठंडे पानी के साथ अपना चेहरा कुल्ला। शेविंग के बाद, छिद्र को बंद करने के लिए आपकी त्वचा को ठंडा पानी से कुल्ला। यह त्वचा को मजबूत करता है और किसी भी छोटे कटौती या संभव अंगूठे वाले बाल को बंद करने में मदद करता है।
  • इमेज शीर्षक से रोकें रेजर बर्न चरण 7
    7
    अंतिम कुल्ला के बाद शराब में शीट को डुबो दें। रेजर ब्लेड पिछले कुछ समय तक लोग सोचते हैं ब्लेड के किनारे का स्पष्ट नुकसान पानी के खनिज क्रिस्टल द्वारा गठित किनारे पर सूक्ष्म "दाँत" के गठन के कारण होता है। ये त्वचा के खिलाफ क्रॉल करते हैं, जिससे ब्लेड को गंदगी एकत्र करने और कटौती करने, साथ ही साथ त्वचा की जलन होती है। शराब पानी और इसके खनिजों का विस्थापन करता है, और अवशेषों को छोड़ने के बिना बाष्पीकरण करता है। ऊपर ब्लेड के किनारे के साथ रेज़र स्टोर करें।
  • विधि 2

    उत्पादों के साथ शेविंग करते समय जलन होती है
    इमेज शीर्षक से रोकें रेजर बर्न चरण 8
    1



    एक चेहरे का क्लीनर का उपयोग करें यहां तक ​​कि अगर आप अपना चेहरा दाग नहीं करते हैं, तो एक चेहरे का कलेक्शनर का उपयोग करके, जिसमें सैलिसिलिक एसिड होता है, बैक्टीरिया को खत्म करने में मदद करता है और जब शेविंग होता है तब जलन की संभावना कम हो जाती है। शेविंग से पहले जो क्षेत्र आप चेहरे कूड़ेदान के साथ दाढ़ी और कुल्ला करते हैं, उसे धो लें
  • छिपाना रेजर जला कदम 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    शेविंग जेल का उपयोग करें केवल पानी और इलेक्ट्रिक मशीन के साथ दाढ़ी नहीं करें, और शेविंग क्रीम का इस्तेमाल करने से बचें, जो छिद्रों को रोक सकते हैं। इसके बजाय, उस क्षेत्र को जेल की एक परत पर लागू करें जहां आप दाढ़ी करने जा रहे हैं, और प्रत्येक पास के बाद अपने ब्लेड को कुल्ला लेंगे। जेल आपकी त्वचा को रेजर ब्लेड से छिपाए बिना बचाएगा।
  • इमेज शीर्षक से रोकें रेजर बर्न चरण 10
    3
    मुसब्बर वेरा लागू करें शेविंग के बाद, क्षेत्र पर थोड़ा मुसब्बर वेरा जेल लागू करें। यह चिड़चिड़ी त्वचा को शांत करने में मदद करता है और ब्लेड से झटके से बचा जाता है। इसे ठंडे पानी से धोकर और साफ तौलिया के साथ सूखने से पहले 5 से 10 मिनट तक बैठने दें।
  • इमेज शीर्षक से रोकें रेजर बर्न चरण 11
    4
    एक दलिया मुखौटा का उपयोग करें ओटमील का उपयोग त्वचा के विरुपण के खिलाफ एक उपाय के रूप में दशकों से किया गया है, और यह शेविंग के कारण होने वाली परेशानियों के खिलाफ भी काम करता है। क्या आप जानते हैं जब शेविंग या एक हल्के दाने का सामना कर रहे आप जलन से ग्रस्त हैं, तो एक छोटे से दूध के साथ आटा मिश्रण और आपकी त्वचा पर लागू होते हैं। गर्म पानी से धोने से पहले इसे 5 से 10 मिनट के बीच छोड़ दें।
  • इमेज शीर्षक से रोकें Razor Burn Step 12
    5
    थोड़ा खट्टा क्रीम लागू करें यद्यपि यह अजीब या अप्रिय हो सकता है, खट्टा क्रीम में पोषक तत्व होते हैं जो हजामत बनाने के कारण परेशानियों का इलाज करने के लिए आदर्श होते हैं। इसके अतिरिक्त, ठंडे क्रीम चिंतित त्वचा पर अच्छा लगता है आपके मुंडा के क्षेत्र में खट्टा क्रीम का बड़ा चमचा लागू करें, फिर लगभग 10 मिनट के बाद कुल्ला।
  • इमेज का शीर्षक, रेजर बर्न 13
    6
    एक एंटीबायोटिक क्रीम की कोशिश करो शेविंग के बाद, त्वचा पर थोड़ा एंटीबायोटिक क्रीम लागू करें। इससे बैक्टीरिया समाप्त हो जाएगा जो छिद्र को रोकते हैं, जिससे त्वचा पर दाने का कारण हो सकता है। यह कई दिनों तक या जब तक जलन कम हो जाती है या पूरी तरह से गायब हो जाती है।
  • इमेज का शीर्षक है रेजर बर्न स्टेप 14 को रोकें
    7
    जांचें कि कोई एलर्जीन उत्पादों नहीं हैं। उन सभी उत्पादों को देखें जो आप अपनी त्वचा पर लागू होते हैं यह देखने के लिए कि वे क्या बनाते हैं। ऐसे तत्वों की सूची में कुछ हो सकता है, जिनके लिए आप एलर्जी हो, और इससे आपकी त्वचा को खिसकने के लिए प्रतिक्रिया हो रही है। शेविंग के कुछ दिनों बाद त्वचा उत्पादों के किसी भी आवेदन को काट कर, और उन्हें धीरे-धीरे जोड़ने के लिए पता करें कि किससे जलन होती है
  • युक्तियाँ

    • संवेदनशील त्वचा के लिए, मॉइस्चराइज़र या मॉइस्चराइज़र सोर्बोलिन के साथ शेविंग पर विचार करें। यह शेविंग प्रक्रिया के दौरान त्वचा को चिकनाई और संरक्षित करने में मदद करता है, और जलन पैदा करने की संभावना कम है।
    • अगर आपका चेहरा विशेष रूप से संवेदनशील है, शेविंग के बाद एक मलम या क्रीम लगाने से आपकी त्वचा नरम हो सकती है और शेविंग के दौरान जलन के प्रभाव को कम कर सकता है।

    Video: How to Lighten Your Dark Inner Thighs Naturally | Natural Health Forever

    चेतावनी

    • रेज़र साझा न करें
    • जंग लगा या तुला वाले रेज़र ब्लेड का उपयोग न करें।
    • ब्लेड को संभालने में सावधान रहें अपनी उंगलियों के साथ अपने किनारे की कोशिश मत करो अगर आप अपने आप को काटते हैं, तो ठीक से घाव को साफ और इलाज के लिए सुनिश्चित करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com