ekterya.com

जीन्स का आकार जानने के लिए आपको पहनना चाहिए

सही आकार की जींस खरीदना ऐसा लगता है जितना मुश्किल होता है, विशेष रूप से क्योंकि विभिन्न ब्रांडों में समान आकार समान नहीं हैं हालांकि, जीन्स के आकार को मापने और अपनी खुद की मापन के साथ मिलने वाली जानकारी की तुलना करना सीखने से आपको सही निर्णय लेने और जींस प्राप्त करने की अनुमति मिल सकती है जो शानदार और आरामदायक लगती हैं। इनमें से अधिकतर श्रेष्ठ, अधिकांश माप तकनीकों के लिए काम करते हैं महिलाओं और पुरुषों

(कुछ अपवादों को लेख में दर्शाया गया है)

चरणों

विधि 1

कुछ जींस को मापें
आकार का आकार वाला जीन्स चरण 1
1
कुछ जीन्स लें और उन्हें एक सपाट जगह में रखें जीन्स को मापने के लिए आपको जिन उपायों को लेना चाहिए, उनमें से अधिकांश यह निर्धारित करना आसान है कि क्या आप उन्हें सपाट सतह पर रख देते हैं आप ऊर्ध्वाधर जीन्स को पकड़कर इस अनुभाग के सभी उपायों को भी ले सकते हैं, लेकिन उन्हें पकड़ने और उन्हें एक ही समय में मापने में थोड़ा असहज हो सकता है, जब तक आपके पास कोई मित्र न हो जो आपकी सहायता कर सके।
  • सबसे सटीक परिणाम प्राप्त करने के लिए, किसी भी क्रीज को हटा दें और उन्हें मापने से पहले जीन्स को व्यवस्थित करें।
  • आपके जीन्स को पूरी तरह से बंद कर दिया जाना चाहिए और आपके शुरू होने से पहले बटन को दबाया जाना चाहिए।
  • साइज जीन्स स्टेप 2 नामक छवि

    Video: सस्ते जीन्स का थोक बाज़ार ! Jeans Wholesale Market ! Wholesale Market Of Jeans ! Mahavir Gali !

    2
    कमर माप पाने के लिए शीर्ष पर सीधे उपाय करें। अपने जीन्स के शीर्ष कोनों को खींचो ताकि कमरें फर्म और सपाट हो। अधिकतर कटौती के लिए, बटन और जिपर को वापस कमर के नीचे लटका नहीं करना चाहिए (हालांकि, कुछ पतले कटौती में, यह होगा)। कमर सामग्री के बाईं ओर से एक टेप का आकार बढ़ाएं इस नंबर को दोहराएं अपनी कमर का आकार पाने के लिए
  • यदि कमरबंद एक लोचदार पदार्थ का बना है, तो सावधान रहें कि जब आप उपाय करेंगे या आप कमर के आकार में वृद्धि करेंगे
  • ध्यान रखें कि जीन्स "उच्च कमर" या "कम कमर" हैं यदि जीन्स आपके प्राकृतिक कमर के नीचे कहीं आराम करने के लिए डिज़ाइन की जाती हैं, जब आप खुद को मापते हैं, सुनिश्चित करें कि कुछ सेंटीमीटर (इंच) को मापने के लिए,
  • साइज जीन्स स्टेप 3 नामक छवि
    3
    क्रॉच सीम नीचे 5 सेमी (2 इंच) जांघों को मापें। क्रॉच के सीम से (जो कि ज़िप या बटन जहां पैर मिलते हैं) के नीचे, लगभग 5 सेमी (2 इंच) पैरों में से एक के नीचे ले जाएँ। पैर पर क्षैतिज रूप से उपाय करें इस नंबर को दोहराएं अपनी जांघों की माप प्राप्त करने के लिए
  • साइज जीन्स स्टेप 4 नामक छवि
    4
    क्रॉच से हेम तक शॉट को मापें। पैरों में से एक चिकना करें ताकि सतह पर यह फ्लैट और फर्म हो। क्रॉच की सीम से पैर की तरफ तक टेप का आकार बढ़ाएं, हेम या मोटे (पैर के निचले हिस्से) में। यह आपके शॉट का माप है (या "आंतरिक पैर")
  • ध्यान रखें कि आपको इस उपाय को डुप्लिकेट नहीं करना है
  • आकार का आकार जीन्स चरण 5
    5
    क्रॉच से कमर तक सामने के शॉट को मापें फिर, कमरबंद के कोनों को खींचें, ताकि यह फर्म और सपाट हो, जैसा आपने किया था जब आप कमर का माप लेते थे। क्रॉच सीम का पता लगाएं और टेप का आकार यहां से कमर लाइन तक बढ़ाएं, बटन और ज़िप के माध्यम से। यह आपके सामने का शॉट है।
  • रियर पुल की माप, एक कम महत्वपूर्ण उपाय, क्रॉच के सीम के पीछे और पीछे की कमरबंद के शीर्ष पर जींस के पीछे ले जाता है। पीछे के शॉट हमेशा मोर्चे से बड़े होंगे (विशेष रूप से महिलाओं के जीन्स में अधिक घटता के साथ एक आंकड़े को समायोजित करने के लिए)
  • आकार का जीन्स आकार 6 चित्र
    6
    यदि आप चाहें, तो अन्य वैकल्पिक उपाय लें। सामान्य तौर पर, उपरोक्त उपायों को जीन्स ढूंढने के लिए पर्याप्त होना चाहिए जो आपको अच्छी तरह फिट होते हैं। हालांकि, आप एक आकार प्राप्त करने के लिए अन्य कदम उठा सकते हैं यहां तक ​​कि अधिक सटीक- यहां कुछ हैं:
  • घुटने: उस बिंदु पर एक पैर को मापें जहां आपके घुटने सामान्य रूप से मोड़ लेंगे यह आम तौर पर क्रॉच से 35 सेमी (14 इंच) नीचे होता है, लेकिन आपको इसे विशेष रूप से लंबे या छोटे पैंट के लिए थोड़ा ढूलना पड़ सकता है। इस उपाय को डुप्लिकेट करें
  • Fondillo: सीट के सबसे बड़े बिंदु पर जीन्स के पीछे के उपाय को मापें, यह आमतौर पर कमर लाइन के नीचे के बारे में 20 सेमी (7 1/2 इंच) है जींस के आकार के आधार पर आपको इसे थोड़ी-थोड़ी बदलना पड़ सकता है इस उपाय को डुप्लिकेट करें
  • पहनावा: पैर के निचले हिस्से में खुलने का उपाय इस उपाय को डुप्लिकेट करें
  • विधि 2

    जींस के लिए माप लें
    साइज जीन्स चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपनी कमर के आसपास उपाय, जहां आपके पैंट सामान्य रूप से आराम करते हैं जीन्स के लिए आपके मापन के साथ तुलना करने के लिए अपने स्वयं के मापन का पता लगाने में मूल रूप से आपके शरीर के क्षेत्रों पर टेप उपाय लगाया जाता है जो जीन्स के लिए विभिन्न उपायों के अनुरूप होता है। उदाहरण के लिए, अपनी कमर का माप प्राप्त करने के लिए, आपको अपने धड़ के आसपास टेप लपेट करना होगा, जहां आपकी पैंट सामान्य रूप से आराम करेंगे बिंदु जहां टेप स्थित है पता लगाएँ, यह आपकी कमर के उपाय है
    • यह उपाय गुमराह करने वाला हो सकता है यदि आप जींस खरीदने जा रहे हैं, जिनमें मानक कमर का आकार नहीं है (जैसे कि कम कमर जीन्स, उच्च कमर जीन्स आदि)। आपको क्षतिपूर्ति के लिए टेप माप 2.5 या 5 सेमी (एक या दो इंच) ऊपर या नीचे ले जाने की आवश्यकता हो सकती है अपनी कमर खोजने के लिए स्वाभाविक, एक तरफ झुक जाओ और उस बिंदु को ढूंढें जिस पर आपके शरीर झुकता है। धड़ के चारों ओर इस बिंदु से उपाय, नाभि से गुजर रहा है।
    • सबसे सटीक परिणाम प्राप्त करने के लिए, आपको अंडरवियर में इस अनुभाग के सभी मापन, शॉर्ट्स की एक जोड़ी में, पैन्थॉज़ में या कुछ ऐसे चीजें जुटें जैसे तंग हो।
  • साइज जीन्स स्टेप 8 नामक छवि
    2
    मोटी भाग में अपनी जांघों को मापें अपनी जांघों का सबसे बड़ा हिस्सा ढूंढें, ज्यादातर लोगों में, यह क्रॉच के नजदीक है एक टेप उपाय लें और जांघ के इस हिस्से के चारों ओर लपेटो। यह आपके जांघों का उपाय है।
  • टेप के माप को बहुत अधिक न दबाएं या आप गलत जांघ माप प्राप्त कर सकते हैं और कुछ असहज जीन्स प्राप्त कर सकते हैं। टेप तंग होना चाहिए, लेकिन आप इसके तहत एक उंगली जगह करने में सक्षम होना चाहिए।
  • आकार का आकार जीन्स चरण 9
    3



    क्रोट से टखने तक शॉट को मापें अपने शॉट को मापना थोड़ा जटिल हो सकता है, इसलिए यदि आपका कोई मित्र आपको आपकी मदद करने के लिए पर्याप्त विश्वास है, तो पूछें कंधे की ऊंचाई पर अपने पैरों के साथ फर्म खड़े हो जाओ टेप का माप 2.5 या 5 सेमी (एक या दो इंच) से अपने क्रॉच के नीचे बढ़ाएं, अपने पैर के अंदर की सभी तरह, अपने टखने के बीच में। अपनी पैर फर्म और टेप को अपने पैर के अंदर पर तंग रखें यह शॉट का आपका उपाय है
  • सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए, माप को पढ़ने के लिए दुबला मत करें, क्योंकि यह आपके पैर की लंबाई को आसानी से बदल सकता है इसके बजाय, एक दर्पण का उपयोग करें या किसी मित्र से पूछें कि वह माप आपके लिए रिकॉर्ड है।
  • अगर आपको टेप के माप को जगह में कठिनाई हो रही है, तो टेप के एक टुकड़े का उपयोग करके अपने घुटन को एक छोर सुरक्षित करने के लिए प्रयास करें, जबकि दूसरे को अपने गले में रखें।
  • आकार का आकार जीन्स चरण 10
    4
    क्रॉच से नाभि तक के सामने शॉट को मापें। हिस्सा अपनी कमर से ऊपर crotch (अपने अंडरवियर के crotch के नीचे) अपने श्रोणि के सामने अतीत से नीचे है कि से एक टेप उपाय का विस्तार। महिलाओं में, यह नाभि के करीब है - पुरुषों में, यह आमतौर पर 2.5 या 5 सेमी (1 या 2 इंच) नीचे है। सामने खींचने के माप के लिए एक पट्टा का उपयोग करने के लिए उपयोगी हो सकता है, जिस बिंदु पर संकेत जीन्स के कमर को आराम करना चाहिए प्राप्त करना।
  • बैक शॉट की माप के लिए, आपको क्रॉच लाइन के पीछे के हिस्से से और पट्टा की पीठ लाइन के आसपास, अपने अंडरवियर के नीचे से गुजरना होगा।
  • आकार का आकार जीन्स चरण 11
    5
    यदि आप चाहें तो अपने सभी मापनों को लें। जैसा कि उल्लेख किया गया है, इस खंड में शेष उपायों में आमतौर पर कुछ जींस प्राप्त करने के लिए पर्याप्त है जो आपको अच्छी तरह फिट होते हैं। हालांकि, अतिरिक्त सटीकता की गारंटी के लिए, आपको निम्नलिखित उपाय भी करना होगा - यह आपके और जीन्स पहनने वाले व्यक्ति पर निर्भर है!
  • घुटने: अपने घुटने के चारों ओर अपने व्यापक भाग में मापने टेप लपेटें आमतौर पर, यह घुटने के ऊपर स्थित है
  • Fondillo: अपने पूरे श्रोणि और अपने बट के आसपास टेप लपेटो, व्यापक भागों में यह आम तौर पर कमर और जांघों की शुरुआत के बीच का मध्य भाग है, लेकिन यह विशेष रूप से महिलाओं में भिन्न हो सकता है।
  • पहनावा: अपने टखने के आसपास टेप लपेटो, इसकी व्यापक हिस्से पर
  • विधि 3

    सही जीन्स खरीदें
    आकार का आकार वाला जीन्स चरण 12
    1
    जीन्स चुनें जो आपके मापन से सबसे अच्छे से मेल खाते हैं। एक बार जब आप अपने खुद के माप को जानते हैं और पैंट की एक जोड़ी के माप को कैसे पता चले, तो कुछ बेहतर करने के लिए पैंट की मात्रा को कम करना आसान होगा। यदि संभव हो तो पैंट का चयन करने का प्रयास करें जिनकी माप आपके द्वारा 2.5 सेमी से अधिक (एक इंच) से भिन्न नहीं होती है।
  • साइज जीन्स स्टेप 13 नामक छवि
    2
    हमेशा उन्हें खरीदने से पहले जीन्स पर प्रयास करें अगर आपने एक बार यह गलती की तो, फिर कभी ऐसा न करें: सदैव उनके लिए भुगतान करने से पहले जींस पर प्रयास करें यहां तक ​​कि कुछ जींस भी दिखते हैं कागज़ पर बिल्कुल सही, जब आप उन्हें कोशिश करते हैं तो उन्हें सहज महसूस नहीं किया जा सकता है। इसका एक कारण यह है कि अलग-अलग निर्माताओं उनके आकारों के लिए अलग-अलग मानकों का इस्तेमाल करते हैं - कुछ डिजाइनर कुछ सेंटीमीटर द्वारा "वास्तविक" माप को भी भिन्न कर सकते हैं। इसके अलावा, कुछ सामग्री (विशेषकर इलास्टिक्स आदि) दूसरों की तुलना में अधिक आरामदायक महसूस करते हैं यदि वे तंग इन कारणों के लिए, यह सुनिश्चित करने के बिना कभी भी जीन्स खरीदना नहीं है, सिर्फ इसलिए कि ऐसा लगता है कि वे आपको फिट होंगे
  • दुर्भाग्य से, यदि आप ऑनलाइन खरीदारी करने जा रहे हैं, तो उन्हें खरीदने से पहले अपनी पैंट पर कोशिश करना असंभव है इस मामले में, आप पैंट के फिट होने का विचार प्राप्त करने के लिए ग्राहकों की टिप्पणियों और समीक्षाओं को पढ़ सकते हैं (जैसे, वे जांघों पर तंग हैं, अगर वे कमर के नीचे आराम करते हैं, आदि)। आप इंटरनेट बिक्री के लिए उदार रिटर्न पॉलिसी के साथ स्टोर में खरीदारी करने पर भी विचार कर सकते हैं ताकि, यदि सबसे खराब होता है, तो वे आपके पैसे वापस कर सकते हैं और आप एक अलग आकार खरीद सकते हैं।
  • साइज जीन्स स्टेप 14 नामक छवि
    3
    ध्यान रखें कि जीन्स थोड़ी सी फैल जाती हैं जब तक वे धोए जाने पर हटना नहीं चाहते, तब तक सबसे जीन्स सबसे पहले फिट होते हैं जब आप उन्हें पहनते हैं। अक्सर उपयोग द्वारा उत्पन्न तनाव के कारण, अधिकांश जींस थोड़े समय के साथ जारी होते हैं और उनका उपयोग अधिक सहज होता है (कुछ लोग इस प्रक्रिया को जीन्स के "मोल्डिंग" कहते हैं)। यह आपकी खरीदारी को प्रभावित कर सकता है - अगर कुछ जीन्स महसूस करते हैं जब आप टेस्ट प्राप्त करते हैं, समय के साथ थोड़ा समायोजित किया जाता है, तो आप अपने साथ भाग ले सकते हैं और उनका उपयोग कर सकते हैं।
  • कुछ टेलर भी जीन्स खरीदने की सलाह देते हैं बहुत सी, 1.3 सेमी (1/2 इंच) से - इस तरह, जब आप अपने शरीर के अनुरूप होते हैं, तो आप परिपूर्ण होंगे। हालांकि, ध्यान रखें कि यह सामग्री की गुणवत्ता पर किसी तरह निर्भर करता है।
  • यह भी याद रखें कि जीन्स के विभिन्न ब्रांड लगभग हमेशा समायोजित और थोड़े से अलग होते हैं। इंटरनेट पर एक फैशन स्रोत ज्ञात जीन्स ब्रांड्स को निम्नलिखित तरीके से वर्गीकृत करता है (सबसे तेज़ से सबसे कम)
    एचएम, केल्विन क्लेन, अल्फानी, गैप, हागर, डॉकर्स, ओल्ड नेवी
  • आकार का आकार जीन्स चरण 15
    4
    अपनी पैंट बनाने के लिए दर्जी बनाने पर विचार करें क्या आप अपने जीन्स के फिट से खुश नहीं हैं? पेशेवर टेलरिंग सेवा के लिए सहारा देना आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपका जीन्स बहुत अच्छी तरह से फिट हो। ऐसा करने के दो तरीके हैं: अपने जींस के साथ व्यक्ति में दर्जी की दुकान पर जाकर या मापने के लिए बनाई गई जीन्स के विक्रेता को मुड़ें। उपरोक्त विकल्प वास्तव में सही फिट की गारंटी देता है - जबकि बाद में अधिक सुविधाजनक होता है, लेकिन यह आपकी खुद की मापन त्रुटियों और निर्माता की तुलना में कमजोर है।
  • आम तौर पर, जीन्स आप दर्जी को पहनने वाले कपड़े नहीं थे, लेकिन आपको आज उन्हें बनाने के लिए उन्हें पहनने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है - डिजाइनर जीन्स आसानी से सैकड़ों डॉलर खर्च कर सकते हैं, इसलिए यह सुनिश्चित करना सबसे अच्छा है कि आप रहें अच्छी तरह से।
  • साइज जीन्स स्टेप 16 नामक छवि
    5
    यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो एक आकार चार्ट का उपयोग करें जीन्स का आकार सही रूप से निर्धारित करना बेहद मुश्किल है, विशेष रूप से महिलाओं के यदि आपको अपने लिए सही जीन्स का निर्धारण करने में मदद की ज़रूरत है, तो जीन्स आकार की एक मेज से परामर्श करें (अपने लिंग के अनुसार उपयुक्त व्यक्ति के लिए इंटरनेट पर खोज करें)।
  • आकार चार्ट का उपयोग करने के लिए, तालिका में अपने माप की खोज करें, फिर यह निर्धारित करने के लिए कि आपको किस आकार की आवश्यकता है, बाईं ओर पढ़ें। उदाहरण के लिए, पहले सुझाव तालिका का उपयोग करते हुए, यदि आपके पास 78 सेमी (31 इंच) की कमर, 109 सेंटीमीटर (43 इंच) का कूल्हे और 63 सेमी (25 इंच) की जांघों का माप, जींस की एक जोड़ी 14 (आकार 36) पर्याप्त होगा
  • Video: जानें किस जीन्स के साथ कैसा Top लगेगा Perfect

    युक्तियाँ

    • हमेशा उन्हें खरीदने से पहले जीन्स पर प्रयास करें एक समान तरीके से सभी ब्रांड आकार के आकार नहीं होते हैं और हमेशा संभावना होती है कि एक ब्रांड के आकार और दूसरे के बीच अंतर है।
    • इसके अलावा, ध्यान रखें कि कुछ ब्रांड "भ्रामक आकार" का उपयोग करते हैं, खासकर कमर के आसपास। दूसरे शब्दों में, 88 सेमी (35 इंच) की कमर वाले जीन्स में, इस माप को 83 या 86 सेंटीमीटर (33 या 34 इंच) के रूप में चिह्नित किया जा सकता है ताकि जींस पहनने वाला व्यक्ति अपने आकार के साथ बेहतर महसूस कर सके।
    • कुछ जीन्स सिकुड़ते हैं जब आप उन्हें धुलाई करते हैं और थोड़ी देर के लिए उन्हें चले जाते हैं। जीन्स जो आपके पास परिपूर्ण हैं, उन्हें धोने के बाद तंग और असहज महसूस हो सकता है, लेकिन यदि आप उन्हें डाल सकते हैं, तो आप कुछ घंटों के बाद सामान्य रूप से फिर से सांस ले सकते हैं!
    • इसके अलावा लेख "कैसे कपड़े पूर्ववत करने के लिए"।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • लचीला टेप उपाय
    • जींस का पसंदीदा जोड़ी
    • आकार चार्ट
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com