ekterya.com

अपने बाल डाई कैसे करें

आपके बाल डाई जाने के कई अलग-अलग तरीके हैं, बाल और मयना के लिए पारंपरिक डाई जैसे पारंपरिक तकनीक से, पानी आधारित मार्करों और कूल-एड रेजफ्रेस्को पाउडर जैसे अधिक प्रयोगात्मक तरीके से। वाणिज्यिक बाल डाई सबसे मजबूत और सबसे टिकाऊ है वाणिज्यिक रंजक प्राकृतिक टन की व्यापक श्रेणी प्रदान करते हैं और परिणाम अधिक कठोर होते हैं। यदि आप आक्रामक रसायनों से बचने के लिए पसंद करते हैं, तो हिना एक उत्कृष्ट विकल्प है। अन्य तकनीकों, जैसे पानी आधारित मार्करों, चाक, रंग स्प्रे और कूल-एड का उपयोग करना, अस्थायी हैं और रंगों की कम से कम प्राकृतिक श्रेणी प्रदान करते हैं। ये विकल्प उत्कृष्ट हैं जब आप थोड़ा मज़ा लेना चाहते हैं या केवल पागल रंगों के साथ प्रयोग करना चाहते हैं

चरणों

विधि 1

यह एक वाणिज्यिक बाल डाई के साथ डाई
कलर हेयर चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
सही सूत्र चुनें हाल के वर्षों में, बक्से में प्रस्तुत किए गए हेयर डाईज विकसित हुए हैं और पारंपरिक तरल फ़ार्मुले अब आपके पास एकमात्र विकल्प नहीं हैं। अब वे फोम, मूस और क्रीम में मौजूद हैं। यदि आपका लक्ष्य ग्रे के कवर करना है, तो सबसे अच्छा विकल्प क्रीम फार्मूला है। फोम के सूत्रों को टच अप को लागू करना बेहतर है और मूस में फ़ार्मुलों उन सभी लोगों के लिए आदर्श हैं जो सभी बालों में डाई को लागू करना चाहते हैं, लेकिन वे इसे अक्सर नहीं करते हैं पारंपरिक तरल सूत्र सभी के लिए अच्छी तरह से काम करते हैं
  • मूस में एक सूत्र एक ऐसे व्यक्ति के लिए उत्कृष्ट पसंद है जो संवेदनशील त्वचा के लिए है। यह तरल रंजक के रूप में उतना ज्यादा ड्रिप नहीं करता है
  • यदि आपके पास बहुत मोटी या घुंघराले बाल हैं, तो एक तरल डाई चुनें
  • Video: 15 मिनट में बिना हेयर डाई के करिए अपने सफ़ेद बाल हमेशा के लिए जड़ से काले/TURN GREY HAIR INTO BLACK !

    छवि शीर्षक रंग बाल चरण 2
    2
    आपके लिए सही टोन ढूंढें मौजूदा रंग और अपने बालों की टोन की पहचान करने के लिए डाई बॉक्स में दिखाई देने वाला रंग चार्ट का उपयोग करें फिर, एक बॉक्स चुनें जो इसके दो स्तरों के बीच है, या तो दो स्तर हल्का या गहरा है। यदि आप अधिक कठोर टोन लागू करना चाहते हैं, तो बेहतर है कि आप इसे एक पेशेवर के साथ करें इसके अलावा, अपनी त्वचा की टोन को ध्यान में रखें और एक रंग चुनें जो आपके लिए उपयुक्त है।
  • तटस्थ स्वरों से कोल्ड टोन को अधिक पसंद किया जाता है
  • गर्म त्वचा की टोन के लिए, आपको सुनहरा, शहद और शाहबलूत रंगों का चयन करना चाहिए।
  • यदि आप सुनहरे हैं या काले बाल हैं और एक ठंडा स्वर हैं, तो "ऐश" स्वर चुनें
  • छवि शीर्षक रंग बाल चरण 3
    3
    इसे डाई जाने से 24 से 48 घंटों तक अपने बालों को धोने से बचें। अपने बालों को धोने न करके, आपके पास कई प्राकृतिक तेल होंगे जो सिर की रक्षा करेंगे और जलन से जड़ों की रक्षा करेंगे। बेहतर अभी तक, डाई बाल शाफ्ट में बेहतर घुसना अगर यह थोड़ा गंदे है। इसके अलावा, अगर आपने अपने बालों को धोया नहीं है, तो इसे डाईंग से पहले इसे विभाजित करना आसान होगा।
  • 4
    अनुभागों में बाल अलग करें शुरू होने से पहले वर्गों में बाल विभाजित करके, कवरेज अधिक समान होगी चार समान वर्गों में बाल अलग करें प्रत्येक अनुभाग को पकड़ने के लिए क्लैंप का उपयोग करें हाथ पर कुछ और क्लिप रखें, खासकर अगर आपके पास बहुत मोटी बाल हैं शायद आपको डाई को लागू करने के बाद थोड़ी अधिक सुदृढीकरण की आवश्यकता होती है और भारी बालों में
  • जब तक डाई मार्क अन्यथा इंगित नहीं करता, तब तक आपको रंग डालना चाहिए, जब यह डाईंग हो।
  • 5
    निर्देशों को सावधानीपूर्वक पढ़ें और डाई को तैयार करें। इससे पहले कि आप रंग डालना शुरू करें, निर्देशों की समीक्षा करें। प्रत्येक ब्रांड के पास अलग-अलग दिशा-निर्देश और प्रक्रिया के समय होंगे, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप शुरू करने से पहले इस जानकारी की समीक्षा करें। शामिल दस्ताने रखो और डाई बनाने और बनाने के लिए निर्देशों का पालन करें।
  • अपनी त्वचा की रक्षा के लिए अपने कंधों पर एक पुराने तौलिया रखो
  • अपने चेहरे पर स्पॉट छोड़ने से डाई को रोकने के लिए हेयरलाइन पर पेट्रोलियम जेली या नारियल तेल की एक परत लागू करें।
  • 6
    बाल डाई को लागू करें बाल के चार हिस्सों में से एक को छोड़ दें। पहले अनुभाग में डाई को लागू करने के लिए ब्रश का उपयोग करें बालों पर रंग डालना और इसे रूट से टिप तक सीमित करना सुनिश्चित करें। सिर के पीछे की जड़ों को देखने के लिए एक हाथ दर्पण का उपयोग करें। पहले भाग के साथ समाप्त होने पर, बाल को वापस क्लिप के साथ रखें।
  • अगले अनुभाग को छोड़ दें और प्रक्रिया को दोहराएं। इस तरह जारी रखें जब तक कि आप चार अनुभागों के साथ समाप्त न करें
  • जल्दी से काम करने की कोशिश करें, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप किसी अनुभाग को नहीं भूलते हैं।
  • कलर हेयर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    अनुशंसित समय की प्रतीक्षा करें। जैसे ही आप आवेदन प्रक्रिया को खत्म करते हैं, निर्माता द्वारा सुझाए गए समय के साथ एक स्टॉपवॉच समायोजित करें। अपने कंधों के आसपास एक तौलिया रखो, जब आप सूखे से त्वचा की रक्षा करने के लिए प्रतीक्षा करते हैं। इस समय, डाई को लागू करने के लिए उपयोग की जाने वाली सामग्रियों को साफ और त्यागें। यदि आपने टेबल या फर्श पर डाई डाई है, तो दाग को रोकने के लिए इस समय को साफ करें।
  • Video: घर पर बालों को हाइलाइट कैसे करें! घर पर बाल उजागर करने के लिए कैसे

    8
    गर्म पानी से रंग डालना जब तक पानी साफ न हो जाए तब तक धोते रहें। ज्यादातर रंजक में एक कंडीशनर ट्यूब शामिल होती है जिसका प्रयोग बालों को धोने के बाद किया जाना चाहिए। जड़ों से टिप्स तक पर्याप्त कंडीशनर लागू करें कंडिशनर को समान रूप से वितरित करने के लिए बालों पर अलग-अलग दांतों का एक कंघी फैलाएं इसे कम से कम दो मिनट में बालों में घुसना दें और फिर इसे कुल्ला दें।
  • भविष्य के वाश के लिए, एक शैम्पू और कंडीशनर का उपयोग करना सुनिश्चित करें जो रंग को नुकसान नहीं पहुंचाता।
  • विधि 2

    स्वाभाविक रूप से हेन्ना के साथ डालें
    छवि शीर्षक रंग का बाल चरण 9
    1
    हेना की टोन चुनें हेना एक पूरी तरह से प्राकृतिक बाल डाई है, जो कि किसी भी रसायन के बिना वाणिज्यिक रंजक होते हैं क्योंकि हेंना स्वाभाविक है, आपके पास चुनने के कई विकल्प नहीं होंगे। असल में, हेना आपको लाल, बहुत गहरे भूरे या काले रंग के विभिन्न रंगों को प्राप्त करने की अनुमति देता है। प्रत्येक ब्रांड अलग होता है, लेकिन आमतौर पर गहरे भूरे, भूरे, भूरे और लगभग काले रंग का एक विकल्प होता है।
    • हेन्ना का इस्तेमाल करते समय अंधेरे, काले रंग के बाल अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे I
    • यदि आपने पिछले दो महीनों में वाणिज्यिक डाई का इस्तेमाल किया है तो अपने बालों पर हेन्ना का प्रयोग न करें।
  • रंगीन रंग का चित्र शीर्षक 10
    2
    ध्यान रखें कि वेहना क्या नहीं कर सकती दुर्भाग्य से, हेना बालों को हल्का नहीं कर सकता या रंग उजागर नहीं कर सकता - आप सिर्फ एक वर्णक जोड़ सकते हैं उदाहरण के लिए, आप हेनाना का उपयोग अपने काले बालों वाले गोरा रंग के लिए नहीं कर सकते हिना भी मौजूदा बालों के रंग से मेल नहीं कर सकता। यदि आपके पास जड़ें या कुछ दो टोन प्रतिबिंब हैं, तो वे अपने बालों को हेन्ना के साथ डाई जाने के बाद दिखाई देंगे।
  • हरा पतला वर्गों का रंग बदल जाएगा, लेकिन सामान्य रूप से, गहरे रंग के प्रतिबिंबों से गहरा रहेगा।



  • छवि शीर्षक रंग बाल चरण 11
    3
    अपनी त्वचा, कपड़े और कार्य क्षेत्र को सुरक्षित रखें हिना एक बड़ा गड़बड़ बना सकता है और सब कुछ दाग सकता है, यहां तक ​​कि आपकी त्वचा भी। एक पुराने शर्ट पहनें और हाथ पर कई पुराने तौलिए हैं। अख़बारों के साथ सभी काम के सतहों और फर्श को कवर करें आपको दस्ताने पहनना चाहिए, अन्यथा आपके हाथ और नाखून कई दिनों तक दागेंगे।
  • इन क्षेत्रों को धब्बों से बचाने के लिए गर्दन के पीछे और कान के चारों ओर बाल विकास लाइन पर एक बाम या वेसलीन लागू करें।
  • छवि रंग का रंग चरण 12
    4
    अनुभागों में बाल अलग करें यह सुनिश्चित करने के लिए प्रबंधनीय वर्गों में बालों को विभाजित करें कि आवेदन प्रक्रिया समान है चार या अधिक खंडों में बाल अलग करें प्रत्येक अनुभाग को पकड़ने के लिए क्लैंप का उपयोग करें सुनिश्चित करें कि क्लिप फ़र्म है हाथ में बहुत अधिक क्लैंप हों, यदि आप की शुरुआत करने के बाद उनकी आवश्यकता होती है
  • छवि शीर्षक रंग बाल चरण 13
    5
    निर्देश पढ़ें और हिना पेस्ट बनाएं। उत्पाद में कुछ निर्देश शामिल होंगे, इसलिए उन्हें सावधानीपूर्वक पढ़ें। यदि हेंना को एक ब्लॉक के रूप में प्रस्तुत किया जाता है, तो उसे टुकड़ों में तोड़कर उसे एक बैन-मैरी में या गर्म पानी के ऊपर एक गर्मी प्रतिरोधी कटोरे में डाल दिया जाता है। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, आपको प्रक्रिया में मृदु को गर्म रखना चाहिए।
  • पानी की सिफारिश की मात्रा उबालें और यह मणि पर डालना।
  • मिक्स। निरंतरता पिघलाया चॉकलेट या कीचड़ की तरह होगी।
  • कलर हेयर चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    6
    शुष्क और साफ बाल पर हेना पेस्ट को लागू करें। सिर के पीछे वाले हिस्से से शुरू करें और आगे बढ़ें। एक बार में एक अनुभाग ड्रॉप करें और बालों के पेस्ट को लागू करें। यह युक्तियों को जड़ों और अग्रिमों से शुरू होता है सुनिश्चित करें कि आप पेस्ट के साथ पूरी तरह से बालों को संतृप्त करते हैं। क्लैंप के साथ अनुभाग फिर से पकड़ो और अगले अनुभाग पर जाएं।
  • जब तक आप सभी वर्गों के साथ समाप्त न करें तब तक जारी रखें
  • सुनिश्चित करें कि आप संपूर्ण प्रक्रिया में हेना पेस्ट गर्म रखें
  • कलर हेयर चरण 15 नाम की छवि
    7
    एक गैर-स्टिक प्लास्टिक या एक प्लास्टिक बैग के साथ अपने बाल रोल करें। आप एक शॉवर टोपी भी उपयोग कर सकते हैं सुनिश्चित करें कि आप अपनी पसंद के आवरण के साथ सभी बाल अच्छी तरह से कवर करते हैं। अधिक सुरक्षा के लिए, प्लास्टिक पर एक तौलिया रोल करें यदि आप चाहें, तो आप एक गर्म तौलिया का उपयोग कर सकते हैं, चूंकि हेना बेहतर काम करता है अगर यह गर्म रहता है
  • छवि शीर्षक रंग बाल चरण 16
    8
    कम से कम एक घंटा रुको और पास्ता कुल्ला। यदि आप कर सकते हैं, तो इसे दो घंटे तक बैठने का प्रयास करें क्योंकि हेना में रसायनों शामिल नहीं हैं, समय वाणिज्यिक रंजक की तुलना में अधिक समय होगा न्यूनतम आमतौर पर एक घंटा होता है फिर, गर्म पानी के साथ पेस्ट कुल्ला।
  • यदि आपको इसे सभी को हटाने में कठिनाई हो रही है, तो काम खत्म करने के लिए थोड़ा शैम्पू का उपयोग करें।
  • परिणाम चार से छह सप्ताह तक चलेगा। उस समय, आपको कुछ क्षेत्रों को स्पर्श करने के लिए इसे फिर से लागू करना पड़ सकता है
  • विधि 3

    अन्य तकनीकों के साथ प्रयोग
    छवि रंग का रंग चरण 17
    1
    कोशिश करो कूल सहायता के साथ अपने बाल डाई. यह एक बहुत सस्ता तरीका है और क्योंकि इसमें रसायनों शामिल नहीं हैं, यह आपके लिए और पर्यावरण के लिए भी सुरक्षित है आपके बाल और आपके द्वारा चुने गए कूल-एड टोन के वर्तमान रंग के आधार पर, रंग दो सप्ताह तक रह सकता है।
    • इसे लागू करने से पहले आपको पानी में कुसल-सहायता पाउडर को भंग कर देना चाहिए।
    • बाकी प्रक्रिया प्रक्रिया वाणिज्यिक डाई के समान होती है।
  • छवि शीर्षक रंग बाल चरण 18
    2
    बालों के लिए एक चाक का उपयोग करें आप ज्यादातर सौंदर्य दुकानों में बाल के लिए एक चाक और कुछ पोशाक स्टोर में खरीद सकते हैं। आप कला आपूर्ति स्टोर में उच्च गुणवत्ता वाले पेस्टल चाक भी खरीद सकते हैं। चाक का रंग अस्थायी होगा - शायद यह केवल एक दिन तक रहता है। यदि आपके पास हल्के सुनहरे बालों हैं, तो यह कुछ और दिन खत्म हो सकता है। असाधारण रंगों की कोशिश करने या यह देखने के लिए मजेदार तरीका है कि आपके बाल स्थायी रूप से डाई जाने से पहले रंगीन विक्स छोड़े गए हैं।
  • आवेदन सरल है: पानी के साथ बाल के कुछ छोटे हिस्से को संतृप्त करें और फिर चाक सीधे बालों में डाल दें।
  • चलो अपने बाल और कंघी के रूप में आप हमेशा करते हैं पर चाक सूखा
  • रंगीन बाल चरण 19 छवि शीर्षक
    3
    एक अस्थायी बाल स्प्रे रंग खरीदें आप सुंदरता दुकानों पर एक रंग स्प्रे खरीद सकते हैं। आप सभी प्रकार के उज्ज्वल रंगों में ये उत्पाद पा सकते हैं। यह उनके साथ प्रयोग करने में मजेदार होगा, खासकर क्योंकि वे स्थायी नहीं हैं आमतौर पर स्प्रे रंग एक या दो शैंपू के बाद गायब हो जाते हैं। यदि आपके पास हल्का गोरा बाल हैं, तो शायद वे कुछ और दिन चले जाएंगे।
  • उन्हें लागू करने के लिए, बस उत्पाद स्प्रे करें जहां आप अपने बालों में रंग लागू करना चाहते हैं आपको अखबार या तौलिये के साथ काम के क्षेत्र की रक्षा करनी चाहिए।
  • Video: 1 दिन मे बिना मेहंदी बालों को (Naturally) कलर कैसे करे | Dye Hair Naturally At Home

    कलर हेयर चरण 20 नामक छवि
    4
    कुछ के साथ अपने बाल डाई पानी आधारित मार्कर. जल आधारित मार्कर अस्थायी रूप से अपने बालों को डाई जाने का आसान और त्वरित तरीका है आवेदन के कई तरीके हैं और सबसे आसान तरीका है बाल पर सीधे मार्कर स्याही को लागू करना है। इसके अलावा, आप मार्कर स्याही के साथ एक तरल डाई बना सकते हैं। पानी आधारित मार्कर आपको समझौते के बिना एक अस्थायी रंग दे देंगे।
  • पानी आधारित मार्कर का रंग बालों में एक सप्ताह से एक महीने तक रह सकता है।
  • और दिखाएँ ... (24)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com