ekterya.com

प्राकृतिक उत्पादों का उपयोग करके अपने गहरे भूरे रंग के बाल लाल रंग कैसे डालें

प्रतिबिंब जोड़ें या लाल रंग गहरे भूरे बालों को रोशन करने का एक शानदार तरीका है। ब्यूटी सैलून में जाने के बजाय, घर पर प्राकृतिक उत्पादों का इस्तेमाल करने की कोशिश करें। ये तरीके आपके बाल चेरी लाल रंग नहीं लेंगे, इस प्रभाव को हासिल करने के लिए आपको सबसे पहले इसे निराश करना होगा और फिर एक रासायनिक डाई का उपयोग करना होगा, लेकिन यह आपके बालों को लाल या रूबी टोन देगा।

चरणों

विधि 1

जैमेका फूल
प्राकृतिक उत्पाद का उपयोग करते हुए डाई डार्क ब्राउन हेयर रेड शीर्षक वाला छवि चरण 1
1
सामग्री इकट्ठा यदि आप एक उष्णकटिबंधीय देश में रहते हैं तो आप ताजे जमैका फूल पा सकते हैं। यह एक मजबूत लाल फूल है जो कि रूबी रंग को जोड़ने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है जो सूर्य के साथ चमक जाएगा यदि आप ताजे जमैका फूल नहीं पा सकते हैं, सूखे फूल खरीदें। आपको दो कप की आवश्यकता होगी। इसके अलावा, निम्नलिखित प्राप्त करें:
  • 2 कप पानी
  • 1/4 कप शहद
  • प्राकृतिक उत्पाद का उपयोग करते हुए डाई डार्क ब्राउन हेयर रेड शीर्षक वाला छवि चरण 2
    2
    फूलों का मिश्रण तैयार करें मध्यम-उच्च तापमान पर एक छोटे बर्तन में दो कप पानी रखें। जब यह फोड़ा टूटता है, फूल जोड़ो, बर्तन को कवर करें और गर्मी बंद कर दें कई घंटों तक भिगो दें, ताकि फूलों की मिलावट पानी में गर्भवती हो, फिर एक कंटेनर में पानी का दबाव डालें और शहद के साथ मिश्रण करें।
  • प्राकृतिक उत्पाद का उपयोग कर डाई डार्क ब्राउन हेयर रेड शीर्षक वाला छवि 3 चरण

    Video: Coffee Gives Natural Hair Color How To Use

    3
    अपने बाल तैयार करें हमेशा की तरह अपने बालों को धोएं, लेकिन कंडीशनर का इस्तेमाल न करें कंडीशनर बाल में रहता है और मर्मज्ञ से डाई को रोका जा सकता है। एक तौलिया के साथ अपने बालों को सूखा लें और इसे बड़ी मात्रा में दबाएं।
  • प्राकृतिक उत्पाद का उपयोग करते हुए डाई डार्क ब्राउन हेयर रेड शीर्षक वाला छवि 4 चरण
    4
    जमैका फूलों का मिश्रण लागू करें लेटेक्स या रबर के दस्ताने रखो और अपने उंगलियों का उपयोग अपने बालों के माध्यम से फैलाने के लिए, जड़ से छोर तक यह अच्छी तरह से वितरित करने के लिए सुनिश्चित करें, ताकि कोई किनारा खुला नहीं रहता है।
  • यदि आप लाल wicks चाहते हैं, केवल कुछ किस्में का चयन करें, एल्यूमीनियम पन्नी के स्ट्रिप्स का उपयोग करके बाकी बालों से अलग करें, और उपचार लागू करने के लिए पुराने या पेस्ट्री ब्रश का उपयोग करें।
  • प्राकृतिक उत्पाद का उपयोग करते हुए डाई डार्क ब्राउन हेयर रेड शीर्षक वाला चित्र, चरण 5
    5
    अपने बाल को कवर करें और टिंचर को घुसना दें। अपने बालों को कवर करने के लिए स्नान करने वाली टोपी का उपयोग करें, इसलिए टिंचर को घुसने के दौरान यह सूखे नहीं होगा। मिश्रण को 4 घंटे या रात भर में घुमाए। जितना अधिक डाई अपने बालों पर रहता है, उतना ही लाल रंग आप देखेंगे।
  • प्राकृतिक उत्पाद का उपयोग करते हुए डाई डार्क ब्राउन हेयर रेड शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    टिंचर कुल्ला प्लास्टिक की टोपी निकालें या गर्म पानी से लपेटो और अपने बालों को कुल्ला। धो लें और हमेशा की तरह अपने बाल की स्थिति, फिर सूखी और कंघी
  • विधि 2

    बीट का रस
    प्राकृतिक उत्पाद का उपयोग करते हुए डाई डार्क ब्राउन बालों का लाल शीर्षक वाला चित्र, चरण 7
    1
    रस तैयार करें दो बीट्स का मजबूत लाल रस एक लाल-भूरा रंग बना देगा, जब आप इसका उपयोग काले भूरे बालों पर करेंगे। आपको बीट्स के मांस की जरूरत नहीं है, केवल रस। यदि आपके पास रस एक्स्ट्रेक्टर नहीं है, तो आप उन्हें लिक्विफ़ कर सकते हैं और फिर रस को दबा सकते हैं।
  • प्राकृतिक उत्पाद का उपयोग करते हुए डाई डार्क ब्राउन हेयर रेड शीर्षक वाला छवि चरण 8
    2
    शहद के साथ बीट का रस मिलाएं एक कटोरे में चुकंदर के रस को रखें और 1/4 कप शहद जोड़ें। अच्छी तरह मिक्स, जब तक सामग्री पूरी तरह से संयुक्त रहे हैं। यह सरल अभिविन्यास तैयार है कि आप अपने बालों के लिए आवेदन करें।
  • प्राकृतिक उत्पाद का उपयोग करते हुए डाई डार्क ब्राउन हेयर रेड शीर्षक वाला छवि 9
    3



    अपने बालों को धो लें शैम्पू के साथ अपने बालों को धो लें, लेकिन कंडीशनर का इस्तेमाल न करें। मधुमक्खी का रस सबसे अधिक मॉइस्चराइजिंग कंडीशनर द्वारा छोड़े गए अवशेषों के बिना बाल पर सबसे अच्छा काम करेगा। इसे तौलिया के साथ सूखी और चौड़े दाँत के कंघी का उपयोग करने के लिए इसे सुलझाना
  • प्राकृतिक उत्पाद का उपयोग करते हुए डाई डार्क ब्राउन हेयर रेड शीर्षक वाला छवि 10 कदम
    4
    बीट का रस मिश्रण लागू करें लेटेक्स या रबर के दस्ताने रखो और अपनी उंगलियों का उपयोग करके अपने बालों के माध्यम से इसे फैलाने के लिए, यह सुनिश्चित कर लें कि आप भिगोने के बिना किसी भी किस्में नहीं छोड़ते हैं। यदि आप चाहते हैं wicks लाल, एल्यूमीनियम पन्नी के स्ट्रिप्स के साथ अपने बालों के बाकी हिस्सों से पृथक किस्में को मिश्रण लागू करें
  • प्राकृतिक उत्पाद का उपयोग करते हुए डाई डार्क ब्राउन हेयर रेड शीर्षक वाला छवि 11 कदम
    5
    अपने बालों को कवर करें और मिश्रण को घुसना दें। नहाने की टोपी या प्लास्टिक की चादर की कुछ चादरें रखो और बीट का रस लगाने के लिए अपने बालों को लाल रंग डालें चलो मिश्रण अपने बालों को चार घंटे या रात भर में घुमाए।
  • प्राकृतिक उत्पाद का उपयोग कर डाई डार्क ब्राउन हेयर रेड का शीर्षक चित्र 12
    6

    Video: कैसे घर पर अपने बाल स्वाभाविक रूप से रंग के लिए - 100% प्राकृतिक बरगंडी रंग मेहंदी के साथ | प्रिया मलिक

    बीट का रस कुल्ला। रस और शहद कुल्ला करने के लिए गर्म पानी के साथ अपने बाल कुल्ला, फिर इसे धो लें और हमेशा की तरह इसे हालत। जब आपके बाल सूख जाएंगे, तो आप देखेंगे कि लाल रंग की चमक कैसे चमकती है
  • विधि 3

    मेंहदी
    प्राकृतिक उत्पाद का उपयोग करते हुए डाई डार्क ब्राउन हेयर रेड शीर्षक वाला छवि 13
    1
    हेना पाउडर खरीदें हिना पाउडर फूल से निकाला जाता है जो कि समान नाम रखता है। इस पाउडर के साथ, एक पेस्ट बना दिया जाता है जो इसे लाल या लाल रंग देने के लिए त्वचा या बालों पर लागू होता है। हेना पाउडर को आमतौर पर 100 ग्राम के बक्से में खरीदा जाता है, जो कि बहुत लंबे बालों के लिए सही मात्रा नहीं है।
    • आप लाल के विभिन्न रंगों में अपने बालों को डाई करने के लिए पेपरिका और लौंग पाउडर का उपयोग भी कर सकते हैं। यदि आप हिना पाउडर प्राप्त नहीं कर सकते, तो इन मसालों में से कुछ का प्रयास करें।
  • प्राकृतिक उत्पाद का उपयोग करते हुए डाई डार्क ब्राउन हेयर रेड शीर्षक वाला छवि 14 कदम
    2
    हेना पेस्ट तैयार करें अपने पैकेज पर दिए गए निर्देशों के अनुसार, जब तक आपके पास मलाईदार पेस्ट नहीं हो तब तक पानी के चम्मच के साथ पाउडर मिलाएं। यदि आप एक ही समय में अपने बालों को हल्का करना चाहते हैं, तो आप इसे लाल रंग देते हैं, पानी के बजाए नींबू का रस का उपयोग करें। पास्ता को कवर करें और इसे रात भर आराम दें। इसके बाद, इसे एक और चम्मच पानी से मिलाएं और यह उपयोग करने के लिए तैयार हो जाएगा।
  • प्राकृतिक उत्पाद का उपयोग करते हुए डाई डार्क ब्राउन बालों के लाल का शीर्षक चित्र 15
    3
    हेना पेस्ट को लागू करें अपने बालों को गीला करें, इसे धोने की कोई ज़रूरत नहीं है, इसे तौलिया के साथ सूखा और इसे अन्तराल करें। अपने आप को डाई से बचाने के लिए लाटेकस या रबर के दस्ताने की एक जोड़ी रखो। अपने बालों के माध्यम से हेनना पेस्ट फैलाने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें, सुनिश्चित करें कि सभी बालों को कवर करें।
  • यदि कुछ हनी पेस्ट आपकी त्वचा पर गिरता है, तो तुरंत इसे साफ करें यह आपकी त्वचा को आसानी से दाग देगा क्योंकि यह आपके बाल रंगों के रूप में होगा
  • हेन्ना विकी बनाने के लिए, बालों के किनारों को अलग करें, जो आप एल्यूमीनियम पन्नी के स्ट्रिप्स का उपयोग करके आराम से डाई करना चाहते हैं। पुरानी पेस्ट्री ब्रश का उपयोग करके किस्में द्वारा हेना पेस्ट बढ़ाएं।
  • प्राकृतिक उत्पाद का उपयोग करते हुए डाई डार्क ब्राउन हेयर रेड शीर्षक वाला छवि, चरण 16
    4
    अपने बालों को कवर करें और पेस्ट को घुसना दें। नहाने की टोपी डाल दीजिए या प्लास्टिक की चादर के कुछ चादरों का उपयोग करें ताकि आपके बाल को कवर किया जा सके। कम से कम 4 घंटे के लिए अपने बालों पर छोड़ दें अब आप पास्ता छोड़ देते हैं, आपके बाल अधिक लाल होंगे।
  • प्राकृतिक उत्पाद का उपयोग करते हुए डाई डार्क ब्राउन हेयर रेड शीर्षक वाला चित्र, चरण 17
    5
    मेहंदी कुल्ला टिंचर धोने के लिए ठंडे पानी का उपयोग करें अपने बाल के माध्यम से पानी चलने दें, जब तक कि यह साफ और पारदर्शी न हो जाए। अगले दिन तक शैम्पू के साथ अपने बालों को धोने तक प्रतीक्षा करें। सबसे पहले, आपके बाल के पास एक मजबूत लाल रंग होगा और, अगले कुछ दिनों के लिए, यह साफ हो जाएगा
  • युक्तियाँ

    • इन सभी प्राकृतिक रंजक कपड़े, चादरें और तौलिये, टाइल आदि का दाग कर सकते हैं। अपने कपड़े धोने से बचने के लिए पुराने कपड़े पहनें और सुरक्षात्मक कवर करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com