ekterya.com

अपने बालों को स्वाभाविक रूप से डाई कैसे लें

कठोर तरीके से अपने स्वरूप को बदलने के लिए, अपेक्षाकृत आसान और तेज़ तरीका आपके बाल डाई करना है हालांकि, कई लोग ब्यूटी सैलून उत्पादों में पाए जाने वाले बड़े रसायनों के बारे में चिंतित हैं। इसलिए, यदि आप अपने बाल को अधिक प्राकृतिक तरीके से डाई करना चाहते हैं, तो आप इसे अलग-अलग तरीके से कर सकते हैं, जैसे कि नींबू या शहद जैसे उत्पादों का उपयोग करके अपने बालों को स्पष्ट करना। इसके अलावा, आप अपने बालों के मौजूदा रंग को बढ़ाने के लिए विभिन्न जड़ी बूटी, चाय और पाउडर का उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

अपने बाल कुल्ला
स्वाभाविक रूप से डाई आपका हेयर चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
नींबू को आज़माएं आप स्वाभाविक रूप से अपने बालों को साफ करने के लिए नींबू का उपयोग कर सकते हैं बहुत से लोग आँख बंद करके बालों का रंग चमकाने के मामले में सैलून रंजक के विकल्प के रूप में मानते हैं।
  • एक कप पानी और नींबू के रस के दो बड़े चम्मच मिक्स करें और फिर गीले बालों के मिश्रण को लागू करें। इसे स्वाभाविक रूप से सूखा और देखें कि क्या आपको विरंजन प्रभाव का पता लगाया है।
  • धोने या अपने बालों को धोने से पहले, आपको तब तक इंतजार करना चाहिए जब तक कि यह अपने आप ही सूख न जाए।
  • छवि का शीर्षक Naturally_Dye_Your_Hair_Step_2 EN.jpg
    2
    शहद और सिरका का उपयोग करें ये दोनों उत्पाद एक साथ काम करके स्वाभाविक रूप से बालों को हल्का करते हैं। यदि आप अपने बालों के प्राकृतिक स्वर को स्पष्ट करना चाहते हैं, तो आप शहद और सिरका का सरल नुस्खा आवेदन कर सकते हैं।
  • इसके लिए, खाना पकाने के बिना कच्ची शहद का उपयोग करना आवश्यक होगा। आप इसे सबसे स्वास्थ्य खाद्य भंडार पर प्राप्त कर सकते हैं कच्ची शहद का एक कप, आसुत सिरका के दो कप, अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल का एक बड़ा चमचा और जमीन इलायची या दालचीनी का एक बड़ा चमचा का प्रयोग करें। एक पेस्ट बनाने के लिए उन्हें मिलाएं
  • उस पर पानी से पानी चलाकर अपने बालों को गीला करें और फिर पेस्ट को लागू करें। स्पष्ट प्लास्टिक की फिल्म में अपने बाल लपेटें और इसे स्नान या तैराकी टोपी के साथ सुरक्षित करें इसके अलावा, आप बस एक तौलिया के साथ अपने सिर को लपेट कर सकते हैं जैसे कि आपने अभी स्नान किया है
  • रातोंरात अपने बालों में मिश्रण छोड़ दो और सुबह में कुल्ला। देखें कि क्या आप अपने बालों के प्राकृतिक रंग में किसी भी अंतर का पता लगा सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक Naturally_Dye_Your_Hair_Step_3 EN.jpg
    3
    बेकिंग सोडा का उपयोग करें आप सरल सोडियम बाइकार्बोनेट का उपयोग करके रासायनिक डाई उपयोग किए बिना अपने बालों को कुल्ला कर सकते हैं। यह रसायनों के संचय के अपने बालों को स्ट्रिप्स करता है जो इसे अस्पष्ट कर सकता है। ऐसा करने के लिए, एक सप्ताह में एक बार जब आप स्नान करते हैं तो अपने शैम्पू के साथ थोड़ा बेकिंग सोडा मिलाएं। आपके बालों को समय के साथ साफ करना शुरू करना चाहिए ध्यान रखें कि इस विधि को दूसरों की तुलना में अधिक समय लगेगा, इसलिए वांछित प्रभाव प्राप्त करने में आपके लिए कई सप्ताह लग सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक Naturally_Dye_Your_Hair_Step_4 EN.jpg
    4
    दालचीनी के उपयोग पर विचार करें यह एक आम मसाला है जो वास्तव में बालों को हल्का कर सकता है। आप अपने नियमित कंडीशनर की एक छोटी मात्रा में दालचीनी पाउडर की एक चुटकी डाल सकते हैं और इसके साथ अपने बाल को समान रूप से कोट कर सकते हैं। इसे चमड़े के ऊपर से बाल के निचले छोर पर लागू करें। फिर, पिंस या गर्टर्स के साथ इसे लेने के लिए आवश्यक हो और रात भर में इसे इस तरह छोड़ दें। सुबह में, इसे कुल्ला और शैम्पू से धो लें। आपको ध्यान रखना चाहिए कि यह आपके बालों पर एक विरंजन प्रभाव है।
  • स्वाभाविक रूप से डाई ऑर हेयर चरण 5 नाम की छवि
    5
    नमक जोड़ें यदि आप पानी से नमक मिलाते हैं, तो यह एक प्राकृतिक विरंजन एजेंट बनाता है जिसे बाल पर सुरक्षित रूप से इस्तेमाल किया जा सकता है। इसे लागू करने के लिए, नमक और पानी के लगभग पांच भागों का एक हिस्सा मिलाएं और बालों के लिए इस मिश्रण को लागू करें। इसे 15 मिनट के लिए बैठकर इसे धो लें। देखें कि क्या आपको किसी भी विरंजन प्रभाव का पता लगा है।
  • डाई ऑयर हेयर ने स्वाभाविक रूप से चरण 8 नाम की छवि
    6
    अपने बालों को कुल्ला करने के लिए घर का बना सूखी कंडीशनर का प्रयोग करें। यह नुस्खा रस तीन नींबू, दो पाउच (4 जी) कैमोमाइल चाय एक कप में संचार के (235 मिलीलीटर या 8 औंस) उबलते पानी, दालचीनी का एक चम्मच (5 ग्राम) और एक चम्मच के (15 मिलीलीटर या की आवश्यकता है 0.5 औंस) बादाम का तेल।
  • एक बार चाय ठंडा होने के बाद, पत्तियों पर दबाव डालें और एक छोटी कटोरी में सभी अवयवों को मिलाएं। फिर, मिश्रण को स्प्रे बोतल में रखें।
  • मिश्रण का उपयोग करने से पहले इसे हिलाओ और अपने बालों के हिस्सों पर छिड़क दें जिसे आप कुल्ला करना चाहते हैं।
  • अपने बाल को 10 से 15 मिनट तक सूर्य के सामने खोलें, पराबैंगनी विकिरण से बचाने के लिए जरूरी सावधानी बरतने की देखभाल करें।
  • विधि 2

    सुनहरे बाल बाल बढ़ाएं
    छवि का शीर्षक Naturally_Dye_Your_Hair_Step_6 EN.jpg
    1
    एक कैमोमाइल कुल्ला के लिए तैयार करें आप अपने प्राकृतिक गोरा रंग को बढ़ाने के लिए बालों के लिए कैमोमाइल चाय लागू कर सकते हैं। कैमोमाइल स्वाभाविक रूप से गोरा बालों को हल्का बनाता है और नुकसान को भी उलट कर सकता है। उदाहरण के लिए, यदि सूर्य के जोखिम के कारण आपके बालों में भूरे रंग का हाइलाइट होता है, तो कैमोमाइल कुल्ला लगाने के लिए यह सहायक हो सकता है
    • सबसे पहले, आपको चाय तैयार करना चाहिए। इसके लिए, आप एक नियमित चाय बैग का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, सर्वोत्तम प्रभाव पाने के लिए आपको कैमोमाइल फूल ऑनलाइन या स्थानीय स्वास्थ्य भोजन स्टोर में खरीदने की कोशिश करनी चाहिए। आधे घंटे के लिए उबलते पानी का 0.25 गैलन (1 लीटर) में आधा कप फूलों को छोड़ दें। फिर मिश्रण पर दबाव डालें और इसे ठंडा करें।
  • स्वाभाविक रूप से डाई आपका हेयर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    शैम्पू के साथ अपने बालों को धो लें अपने बालों को शैम्पू के साथ धो लें, जबकि आप चाय को ठंडा करने की प्रतीक्षा करते हैं। आपको यह नियमित आधार पर करना चाहिए, बालों की देखभाल के लिए आपके सामान्य उत्पादों के साथ। एक बार जब आप अपना नियमित वाशिंग पद्धति समाप्त कर लेते हैं तो कैमोमाइल जोड़ दी जाती है।
  • स्वाभाविक रूप से डाई ऑर हेयर चरण 8 नाम की छवि
    3
    कैमोमाइल जोड़ें जब आप अपने बाल धोने समाप्त कर लें, तब आप ऐसा कर सकते हैं आप इस पर कम से कम 15 बार डालना चाहिए और एक कटोरा, एक कटोरी या एक अवरुद्ध सिंक के ऊपर यह करते हैं, और आप अपने बालों में एक बार से एक ही मैन्ज़िला अधिक उपयोग करना चाहिए। समाप्त होने पर अतिरिक्त नमी निचोड़ें मिश्रण आधे घंटे के लिए खड़े हो जाओ और फिर साफ पानी से बाल कुल्ला।
  • मामले में आप कैमोमाइल फूल नहीं मिलता है, तो आप भी कैलेंडुला, स्वर्णधान्य, झूठी इंडिगो नीले फूल, केसर, हल्दी या cuasia के टुकड़े का उपयोग कर सकते हैं।
  • स्वाभाविक रूप से डाई आपका हेयर चरण 9 शीर्षक वाला छवि
    4
    अगर कैमोमाइल काम नहीं करता है तो रबड़ की कोशिश करें। कैमोमाइल कुल्ला बिल्कुल भी प्रभावी नहीं हो सकता है। कई मामलों में, गोरा लोग अपने बालों का रंग सफ़ेद जड़ का उपयोग करके बढ़ाते हैं। यह बाल को शहद-रंगीन चमक देने देता है, जिनके प्राकृतिक रंग गोरा या हल्के भूरे रंग के होते हैं।
  • रबर की जड़ के चार चम्मच पर तीन कप गर्म पानी डालो, छोटे टुकड़ों में कटा हुआ। इसे 20 मिनट के लिए उबाल लें।
  • मिश्रण को दबाएं और अपने बालों पर डाल दें। आपको कैमोमाइल के साथ 15 गुना करना चाहिए, इसे एक कटोरा या कटोरे पर चुनना चाहिए ताकि आप इसे फिर से इस्तेमाल कर सकें।
  • अपने बालों को साफ पानी से धो लें और इसे हवा में सूखा दें। यदि संभव हो तो, इसे सूरज में सूखने दें, क्योंकि इससे डाई के प्रभाव में वृद्धि होगी।
  • विधि 3

    अपने बालों को एक भूरे रंग की टोन दे दो
    छवि का शीर्षक Naturally_Dye_Your_Hair_Step_10 EN.jpg
    1
    निर्धारित करें कि आपके लिए सही हैना मिश्रण क्या है। आप अपने बाल के प्राकृतिक भूरे रंग के टन को बढ़ाने के लिए इस उत्पाद को पाउडर में इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि, भूरे रंग की विशिष्ट छाया जिसे आप प्राप्त करना चाहते हैं निर्धारित करेंगे कि आपको हेना मिश्रण कैसे तैयार करना चाहिए।
    • आप अपने दम पर मेंहदी का उपयोग करते हैं, यह एक लाल नारंगी स्वर उत्पादन कर सकते हैं, तो यह अन्य जड़ी बूटी या जड़ों के साथ यह मिश्रण करने की सलाह दी जाती है जब तक आप एक विशेष रूप से गहन रंग होना चाहता हूँ। हालांकि, यदि आपके बालों का टोन सफेद, भूरा या कोई अन्य छाया बहुत हल्का है, तो यह अधिक सलाह है कि आप अकेले हीना का उपयोग करें।
    • यदि आपके बाल अंधेरे हैं, तो आप हेना के प्रभाव को थोड़ा कैमोमाइल के साथ मिश्रण करके स्पष्ट कर सकते हैं। पाउडर कैमोमाइल का एक हिस्सा और पाउडर मेंहन्ना के दो हिस्सों को मिलाएं।
  • Video: Henna Hair for Beginners ❤️ The Healthy, Natural way to Dye Hair at Home!

    स्वाभाविक रूप से डाई आपका हेयर चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    पास्ता तैयार करें यह निर्धारित करने के बाद कि आप अपने बाल कैसे चाहते हैं, आपको पास्ता तैयार करना चाहिए। एक पेस्ट बनाने के लिए पाउडर मेंहन्ना (साथ में उपयोग करने वाले एडिटिव्स के साथ) में पर्याप्त मात्रा में उबलते पानी जोड़ें। फिर सिरका का एक बड़ा चमचा जोड़ें और अच्छी तरह से मिलाएं। जब तक यह स्पर्श के लिए गर्म न हो तब तक मिश्रण का आराम दें।
  • स्वाभाविक रूप से डाई आपका हेयर चरण 12 नाम की छवि
    3
    इसे अपने बालों में लागू करें सबसे पहले, आपको अपने बाल को साफ करना चाहिए, जिससे साफ पानी चल जाएगा। फिर, रबर के दस्ताने की एक जोड़ी डाल दीजिए और अपने सिर और बालों के खिलाफ पेस्ट मालिश करें। यह सुनिश्चित करने के लिए कि मिश्रण समान रूप से वितरित किया गया है, सभी बालों के ठीक ठीक से एक कंबल निकालें फिर, एक शॉवर या तैराकी टोपी में सब कुछ जमा करें और पास्ता को 30 मिनट से 2 घंटे तक आराम दें यदि आपके बाल एक गहरा रंग है, तो आपको अब इंतजार करना चाहिए
  • स्वाभाविक रूप से डाई आपका हेयर चरण 13 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने बाल कुल्ला शॉवर टोपी निकालें और साफ पानी अपने बाल के माध्यम से चलाने के लिए इसे कुल्ला। आपको इसे सभी पेस्ट हटाने के लिए आवश्यक समय के लिए कुल्ला करना चाहिए। जब पानी आपके बालों से चलता है, तो यह साफ होना चाहिए। आपको हवा में अपने बालों को सूखा देना चाहिए और यदि संभव हो तो इसे सूरज में सूख देना चाहिए ताकि डाई के प्रभाव अधिक हो जाए।
  • विधि 4

    अपने बालों के काले रंगों को तेज करें
    छवि का शीर्षक Naturally_Dye_Your_Hair_Step_14 ES.jpg



    1
    एक सैल्विया कुल्ला कोशिश करो यदि आपके बाल काले या बहुत गहरे भूरे रंग हैं, तो आप इन प्राकृतिक रंगों को बढ़ाने के लिए ऋषि का उपयोग कर सकते हैं। इसी तरह, ऋषि ग्रे भूरा बाल छिपाने के लिए उपयोगी है अगर तुम्हारा भूरा है
    • आपको सूखे ऋषि का उपयोग करना चाहिए, जो कि सबसे सुपरमार्केट में प्राप्त किया जा सकता है। कम से कम 30 मिनट के लिए उबलते पानी के एक लीटर (0.25 गैलन) में मुट्ठी भर ऋषि के बारे में छोड़ दें और फिर इसे शांत करें।
    • ऋषि और पानी तनाव। फिर, अपने बालों के बारे में 15 बार मिश्रण डालो, यह एक कटोरा या एक कटोरा के बाद गिर जाने के बाद इसे लेने के लिए सावधानी बरतें, क्योंकि आपको इस पदार्थ को पुन: उपयोग करना चाहिए। इसे 30 मिनट के लिए अपने बालों में आराम करें और फिर इसे ठंडे पानी से कुल्ला।
    • इस पद्धति को काम करने के लिए, इसमें थोड़ा समय लगता है आपके बाल तुरन्त दाग नहीं करेंगे, लेकिन प्रभाव कई हफ्तों के दौरान जमा होगा। आपको हर सप्ताह इस प्रक्रिया को दोहराना चाहिए जब तक कि आप चाहते हैं कि टोन प्राप्त न करें ऐसा होने के बाद, आपको यह टोन रखने के लिए महीने में एक बार फिर से डाई करना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक Naturally_Dye_Your_Hair_Step_15 EN.jpg
    2
    यह एल्डर छाल का उपयोग करता है आप इस उत्पाद की कोशिश कर सकते हैं यदि ऋषि आपके लिए काम नहीं कर रहे हैं। यह वनस्पति पदार्थ ऋषि की तुलना में थोड़ा सा हल्का सा छाया पैदा करता है और आप इसे ग्रे बाल को हल्का कर सकते हैं या प्रकृति से गहरे रंग के बाल को गहरा कर सकते हैं।
  • आप इस फर्श के छिड़क स्वास्थ्य खाद्य भंडार पर प्राप्त कर सकते हैं या उन्हें ऑनलाइन खरीद सकते हैं। लगभग 1 घंटा (0.25 गैलन) पानी में कम गर्मी के बारे में आधे घंटे के लिए इन चिप्स के 28 ग्राम (1 ऑउंस) कुक। फिर, उन्हें शांत कर दें, उन्हें तनाव दें और इस मिश्रण को ऋषि मिश्रण के रूप में उसी तरह प्रयोग करें।
  • स्वाभाविक रूप से डाई आपकी हेयर चरण 16 नाम की छवि
    3
    अखरोट के गोले की कोशिश करो बहुत से लोग आँख बंद करके सरल संक्षेप में बालों को अंधेरा मानते हैं। हालांकि, इस पद्धति का उपयोग करते समय आपको सावधान रहना चाहिए, क्योंकि इन गोले (अर्थात, पागल के बाहरी कवच) आसानी से दाग होते हैं। दस्ताने पहनना उचित है इसके अलावा, आप अपने बालों पर उन्हें इस्तेमाल करने से पहले कुम्हों को बहुत सारी तैयारी की जरूरत है।
  • पेस्ट बनाने के लिए गोले को कुचलने। आपके द्वारा किए गए बालों की मात्रा निर्धारित करते हैं कि आपको गोले की मात्रा का उपयोग करना चाहिए। यह आवश्यक है कि आप अपने सभी बालों को पूरी तरह से कवर कर सकते हैं। इसलिए, यदि आपके बाल लंबे हैं, तो आपको अधिक गोले की आवश्यकता होगी। उबले हुए पानी और नमक के एक चुटकी के साथ पास्ता को कवर करें और इसे 3 दिनों के लिए भिगो दें। फिर उबलते हुए पानी के एक और तीन कप जोड़ें और 5 घंटे के लिए कम गर्मी के ऊपर पकाना। गैर-धातु सॉस पैन का उपयोग करने के लिए अखरोट का पेस्ट पकाने के लिए सावधान रहें।
  • तरल तनाव और एक कपड़ा बैग में गोले के शेष टुकड़े जगह। यह सुनिश्चित करने के लिए तंग तक मुड़ें कि आप शेष शेष तरल पर दबाव डालें। उत्तरार्द्ध को एक बर्तन में रखें और इसे उबाल लें जब तक कि इसकी मूल मात्रा के एक चौथाई तक कम न हो।
  • शेष पानी के लिए तबासको काली मिर्च का एक चम्मच जोड़ें और इस मिश्रण को फ्रिज में एक हफ्ते तक छोड़ दें। फिर, इसे बालों पर लागू करें जैसे कि यह ऋषि या अल्डर छाल का मिश्रण होता है।
  • छवि डाई ऑर हेयर नेचुरल स्टेप 1
    4
    चाय के साथ अपने बालों का रंग बदलें एक लंबे समय के लिए, टैनिन युक्त पौधों और जड़ी-बूटियों को रंजक के रूप में इस्तेमाल किया गया है चाय जो पानी में पौधों को छोड़कर तैयार किया जाता है और जो रंगों के रूप में काम करता है वे वाणिज्यिक रंगों के रूप में स्थायी या मजबूत नहीं होते हैं, लेकिन किसी भी मामले में वे बाल के रंग को बदल सकते हैं, खासकर अगर उपचार बार बार दोहराया जाता है चाय के साथ अपने बाल को गहरा करने के लिए निम्नलिखित करें:
  • ढीले काली चाय या काली चाय के पाउडर का चयन करें और उबलते पानी के दो कप (470 मिली या 16 औंस) में आधा कप (72 ग्राम) छिड़क दें। पत्ते के साथ पानी ठंडा होने दें, और जब यह कमरे के तापमान तक पहुंच जाए, उन्हें तनाव दें और एक स्प्रे बोतल में चाय डाल दें।
  • इस चाय के पानी के साथ अपनी खोपड़ी स्प्रे करें और अपने बालों की जड़ों के खिलाफ धीरे से मालिश करें। एक बार जब जड़ें संतृप्त हो जाती हैं, तो आपको ये युक्तियाँ, छिड़काव और भागों में अपने बालों को मालिश करने तक उसी तरह जारी रहनी चाहिए, जब तक यह संतृप्त न हो और चाय समाप्त हो जाए।
  • अपने बालों को मोड़ो या इसे अपने सिर के ऊपर उठाएं, इसे बड़े पिन से या कई हेयरपिन के साथ सुरक्षित करें। फिर, इसे एक शॉवर टोपी या स्पष्ट प्लास्टिक की फिल्म के साथ कवर करें और चाय को एक घंटे तक बैठने दें।
  • केवल गुनगुने जल का उपयोग करके कुल्ला करना और तलवों की तरह बालों को कंघी करना। सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए हर हफ्ते की प्रक्रिया दोहराएं।
  • 5
    अपने बालों को गहरा करने के लिए कॉफी का उपयोग करें कॉफी में चाय जैसे तनिनियां हैं, जिनका उपयोग आप अपने बालों के रंग को बदलने के लिए कर सकते हैं। कॉफी के मामले में, सबसे आसान कॉफी चक्की में एक चम्मच (15 ग्राम) तत्काल कॉफ़ी कणिकाओं को पीसकर या मोर्टार और मूसल का उपयोग करके जब तक मोटी पाउडर प्राप्त नहीं हो जाता। अपने पसंदीदा कंडीशनर के एक कप (235 मिलीग्राम या 8 औंस) के साथ इस पाउडर को मिलाएं।
  • कंडीशनर का उपयोग अपने नियमित कंडीशनर के बजाय कॉफी के दौरान करें जब वर्षा होती है हर बार जब आप इसका इस्तेमाल करते हैं, तो आपको कंडीशनर को अपने बाल पर 10 से 15 मिनट तक धोया जाना चाहिए।
  • डाई ऑयर हेयर ने स्वाभाविक रूप से चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    6
    भूरे बालों को छिपाने के लिए ऋषि का उपयोग करें निम्नलिखित तत्वों में से प्रत्येक में एक बड़ा चमचा (15 ग्राम) जोड़ें: सूखे या निर्जलित दौनी, नालियां और ऋषि, एक छोटे से बर्तन में। दो कप (470 एमएल या 16 औंस) पानी और गर्मी के ऊपर गर्मी तक जोड़ें जब तक यह उबाल न हो। जब यह होता है, तो इसे कम गर्मी पर 30 मिनट के लिए खाना पकाने के लिए जारी रखें और फिर इसे गर्मी से हटा दें और इसे ठंडा करें।
  • एक बार मिश्रण फोड़े और कमरे के तापमान को ठंडा किया जाता है, एक जड़ी बूटियों को तनाव और एक स्प्रेयर में पानी डाल।
  • हर बार स्नान करने के बाद अपने बालों पर जड़ी बूटियों के पानी को स्प्रे करें, एक कंघी के साथ अपने बालों के माध्यम से इसे फैलाएं और फिर इसे व्यवस्थित करें जैसे आप आम तौर पर करते हैं। ऋषि ग्रे बाल छिपाने में मदद करता है, जबकि रोज़ागार आपके बालों के लिए एक अच्छा चमक देता है और नेटली एक उत्कृष्ट स्फूर्तिदायक एजेंट है।
  • विधि 5

    लाल रंगों को जोड़ें

    Video: Yogurt, Curd, दही for healthy hair | बालों की हर समस्या के लिए बस एक कटोरी दही | Boldsky

    डाई ऑर हेयर नेचुरल स्टेप 4 नामक छवि
    1
    हेन्ना की कोशिश करो यह एक पौधा आधारित पाउडर है जिसका उपयोग सदियों से बाल, त्वचा, नाखून और अधिक के लिए एक रंग के रूप में किया गया है। यह पाउडर हरी है, लेकिन, प्रकृति द्वारा, हेना रंजक बाल लाल रंग का नारंगी रंग है मोटी पेस्ट बनाने के लिए पर्याप्त उबलते पानी के साथ लगभग तीन चम्मच (45 ग्राम) पाउडर मयन्ना मिलाएं। उसके बाद, इसे लगभग 12 घंटे के लिए एक शांत, अंधेरे जगह में शांत करना चाहिए।
    • एक बार मिश्रण तैयार हो जाने पर, आपको डिस्पोजेबल दस्ताने डालनी चाहिए और बालों के लिए डाईज लगाने के लिए ब्रश का इस्तेमाल करना चाहिए। फिर, अपने सिर पर सभी बाल डालकर स्पष्ट प्लास्टिक की फिल्म में लपेटो। इसे कम से कम एक घंटा या 4 घंटे तक खड़े रहें, यदि आप चाहते हैं कि एक अधिक तीव्र रंग है
    • जब इस बार बीत चुका है, तो कुल्ला करने के लिए पानी और हल्के कंडीशनर का उपयोग करें।
  • स्वाभाविक रूप से डाई आपका हेयर चरण 17 शीर्षक वाला चित्र
    2
    बीट या गाजर का रस का प्रयोग करें अपने बालों को लाल रंग में जोड़ने के लिए, आप बीट या गाजर का रस का उपयोग कर सकते हैं। लाल रंग के लाल रंग और लाल रंग के गोरे रंगों को प्राप्त करने के लिए पहले और एक रेडर नारंगी रंग प्राप्त करने के लिए दूसरा प्रयोग करें।
  • बीट या गाजर का रस का प्रयोग करना काफी आसान है, क्योंकि आपको केवल बाल के रस के एक कप के बारे में आवेदन करना है। यदि यह सूखा है, तो आप उसी समय शराब के लिए नारियल के तेल की एक चुटकी भी जोड़ सकते हैं। आप अपने बाल अधिक तीव्र और बैंगनी टन देने के लिए बीट या गाजर का रस का उपयोग कर सकते हैं।
  • अपने बालों में रस को अच्छी तरह से शामिल करें एक बार जब आप समाप्त कर लें, तो इसे एक तौलिया या शॉवर टोप में लपेटें और रस को लगभग एक घंटे तक बैठने दें। आपको पुरानी कपड़े पहनना चाहिए जब आप प्रतीक्षा करते हैं क्योंकि ये रस आसानी से दाग पड़ता है।
  • जब एक घंटे बीत चुका है, तो रस को कुल्ला। यदि आप एक गहरे रंग प्राप्त करना चाहते हैं, तो अगले दिन प्रक्रिया को दोहराएं।
  • डाई ऑयर हेयर ने स्वाभाविक रूप से चरण 6 नाम वाली छवि
    3

    Video: दही का इस्तेमाल कर पाएं मुलायम और लंबे बाल || Get Long, Black And Shiny Hair With Curd ||

    टमाटर का रस का प्रयोग करें ताकि बाल अधिक तीव्र लाल रंग मिल जाए। एक नए टमाटर का रस खोलें और लगभग दो कप (470 एमएल या 16 औंस) आरक्षित करें। अन्य चीज़ों में इसे उपयोग करने के लिए आराम से फ्रिज करें आप या तो अपनी उंगलियों को रस में डुबकी कर सकते हैं और उसके बाद अपने बालों और जड़ों को मालिश कर सकते हैं या बालों के रस को लगाने के लिए डाई ब्रश का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • एक बार जब आपके सभी बाल संतृप्त हो जाते हैं, तो इसे अपने सिर के शीर्ष पर रखें या इसे टक दें और इसे पिन या हेयरपिन के साथ सुरक्षित करें। इसे एक शॉवर टोपी या प्लास्टिक के साथ कवर करें और इसे 30 मिनट के लिए बैठें। फिर, गर्म पानी के साथ अच्छी तरह कुल्ला।
  • सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए, हर हफ्ते प्रक्रिया को दोहराएं।
  • स्वाभाविक रूप से डाई आपका हेयर चरण 18 नाम की छवि

    Video: How to Remove Hair Dye from Skin │ Hair Dye Remover

    4
    चाय की कोशिश करो यदि आपके बाल लाल रंग के होते हैं, तो आप चाय के साथ इस प्राकृतिक रंग को बढ़ा सकते हैं। हालांकि, चाय अपने आप पर एक लाल रंग का निर्माण नहीं करेगा। प्राकृतिक लाल टोन को बढ़ाने के लिए, आप रूइबोस चाय का उपयोग कर सकते हैं। कैलेंडुला, हिबिस्कस और गुलाब के कूल्हों के फूल भी लाल बालों के साथ इस्तेमाल होने वाले अन्य प्रभावी जड़ी बूटियों और फूल हैं।
  • दो कप पानी में 3 से 5 चाय की थैलियों के बीच का प्रयोग करें। इसे शांत करने दें और फिर बाल पर इसे लागू करें। चाय को कंडीशनर के साथ मिलाया जा सकता है या आप इसे अपने दम पर लागू कर सकते हैं।
  • चाय कम से कम एक घंटे के लिए बाल में रहनी चाहिए अगर आप एक गहरे रंग को प्राप्त करना चाहते हैं तो इसे अधिक समय तक छोड़ दें। फिर, अच्छी तरह से कुल्ला
  • विकल्प: पानी में जड़ी-बूटियों को छोड़ दें जब तक यह कमरे के तापमान तक नहीं पहुंचता है। इसे स्प्रेयर में रखें और इसे लागू करें जैसा आपने पहले किया था। प्लास्टिक के साथ अपने बालों को लपेटें और एक घंटे बाद पानी से कुल्ला। प्रक्रिया हर हफ्ते दोहराएं
  • स्वाभाविक रूप से डाई ऑर हेयर चरण 1 9
    5
    हर्बल उपचार का उपयोग करें आप बालों के लिए लाल रंग देने के लिए जड़ी-बूटियों का उपयोग कर सकते हैं, हालांकि यह विधि धीमी है आप चाहते हैं कि टोन प्राप्त करने के लिए, आपको समय के साथ जड़ी बूटियों को लागू करना होगा।
  • दो कप पानी का उपयोग करें, कैलेंडुला के फूलों का आधा कप और हिबिस्कस पंखुड़ी के 2 बड़े चम्मच जड़ी बूटी स्वास्थ्य खाद्य भंडार या ऑनलाइन पर प्राप्त किया जा सकता है
  • पानी उबाल लें फिर, जड़ी बूटियों को जोड़ने और उन्हें कम से कम एक घंटे के लिए उबाल लें। फूलों को तनाव दें और रेफ्रिजरेटर में शेष पानी की दुकान करें। इस मिश्रण का उपयोग करें जब आप हर दिन स्नान में आखिरी बार कुल्ला।
  • प्रक्रिया को तब तक दोहराएं जब तक कि आप जो रंग आप चाहते हैं उसे प्राप्त न करें। जब ऐसा होता है, तो हर कुछ दिन जड़ी बूटियों के साथ बाल कुल्ला करें ताकि रंग रहता है।
  • विधि 6

    गलतियों से बचें
    स्वाभाविक रूप से डाई आपकी हेयर चरण 20 नाम की छवि
    1
    पहले अपने बाल का परीक्षण करें प्राकृतिक बाल डाई के किसी भी तरीके का उपयोग करने से पहले, आपको इसे पहले प्रयास करना चाहिए। यह संभव है कि आपके बाल की एक निश्चित पद्धति के लिए एक खराब प्रतिक्रिया हो या जो रंग का उत्पादन किया जाता है वह आपकी पसंद के लिए नहीं है पीठ से एक किनारा का उपयोग कर बाल का एक छोटा सा हिस्सा पहले टिंट अपने बालों को खुद डाई जाने की कोशिश करने से पहले, आपको ध्यान देना चाहिए कि क्या आपको परिणाम पसंद हैं।
  • स्वाभाविक रूप से डाई आपका हेयर चरण 21 शीर्षक वाला चित्र
    2
    प्राकृतिक डाई का उपयोग करके बड़े बदलाव करने की कोशिश मत करो। प्राकृतिक रंजक बालों के रंग को काफी नहीं बदलते हैं, लेकिन इसका उद्देश्य मुख्यतः मौजूदा टन को बढ़ाने के लिए है। उदाहरण के लिए, एक काले रंग का गहरा बाल पर कैमोमाइल का उपयोग करने से हल्का गोरा और पीला टोन पैदा होता है। हालांकि, यदि आप प्रकृति से सुनहरा बाल के लिए हेना को जोड़ते हैं, तो यह भूरे रंग का नहीं बनता। पूरी तरह से बालों के रंग को बदलने के लिए, ब्यूटी सैलून में जाना सबसे अच्छा है।
  • स्वाभाविक रूप से डाई आपका हेयर चरण 22 शीर्षक वाला चित्र
    3
    सावधान रहें यदि आप ब्यूटी सैलून में पहले अपने बाल रंगे हैं इस प्रकार के कुछ उत्पाद हैं जो प्राकृतिक रूप से बालों को डाई जाने के कुछ तरीकों से बुरी तरह प्रतिक्रिया कर सकते हैं अपने सभी बालों को डाई जाने से पहले, आपको हमेशा एक छोटे से किनारा में विधि का प्रयास करना चाहिए। साथ ही, अपने स्टाइलिस्ट से बात करने और उससे उपयोग किए जाने वाले उत्पादों के बारे में पूछने की सलाह दी जाती है और अगर उनके प्राकृतिक बाल डाईज के साथ खराब प्रतिक्रिया होती है
  • चेतावनी

    • जब आपके बाल मरते हैं, दस्ताने और त्वचा के साथ अपने हाथों को तौलिए या पुराने कपड़े से बचाने के लिए, खासकर यदि आप पागल के रंग के साथ काम करने जा रहे हैं। घरेलू रंगों का दाग हो सकता है, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे उन कपड़ों पर न गिरें जो पुराने नहीं हैं या काउंटरटॉप्स पर नहीं हैं।
    और पढ़ें ... (41)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com