ekterya.com

कैसे ग्रे बाल प्राकृतिक रूप से कवर करने के लिए

प्राकृतिक रूपों के साथ अपने बालों को डाई जाने से आप वाणिज्यिक डाईज का उपयोग करते समय अधिक प्रयास करते हैं। हालांकि, वांछित रंग प्राप्त करने के लिए आप रसायनों की तुलना में अपने बालों में प्राकृतिक उत्पादों को छोड़ सकते हैं। ग्रे बालों को कवर करने के लिए कुछ उपयोगी जड़ी बूटियां हैं कैसिया obovata, मणि और इंडिगो लाल, भूरा और तांबे के साथ उज्ज्वल रंगों वाला हेना रंजक बाल और सुनहरा हाइलाइट्स के साथ। लेकिन अगर आप उन्हें तंग करना चाहते हैं, तो आप इसे अन्य नारंगी जैसे जड़ी-बूटियों के साथ मिश्रण कर सकते हैं। इंडिगो आपको मध्यम भूरे रंग से काला करने के लिए ठंडा रंगों को प्राप्त करने की अनुमति देता है। काले रंग के साथ भूरे रंग को कवर करने में अधिक समय लगता है, क्योंकि आपको पहले ही हिना के साथ प्रक्रिया करना चाहिए और फिर इंडिगो पेस्ट को लागू करें। जड़ी बूटियों के साथ डाइंग विषाक्त नहीं है और मजबूत रासायनिक रंगों से बहुत कम नुकसान है। कॉफी, चाय, नींबू या आलू के छिलके के आधार पर गहरे रंग के जांघों, हल्के या दाग के लिए रेंस का उपयोग करना भी संभव है।

चरणों

विधि 1
प्राकृतिक रंगों के साथ प्रयोग

Video: सफेद बालों को हमेशा के लिए जड़ से काला करने के घरेलु नुस्खे | Turn white hair to black permanently

आकृति ग्रे बाल स्वाभाविक रूप से चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
तय करें कि प्राकृतिक रंग आपके लिए सही हैं। रासायनिक रंगों के विपरीत, आपके बालों का प्राकृतिक रंगाई एक श्रमसाध्य और लंबी प्रक्रिया हो सकती है। हालांकि, यदि आपके बालों को क्षतिग्रस्त या आसानी से क्षतिग्रस्त हो जाती है, तो पारंपरिक रंजक पारंपरिक रंजियों की तुलना में आपके तालों के लिए नरम होते हैं। आप तय करते हैं कि क्या असुविधाओं से अधिक लाभ होता है।
  • यदि आपकी त्वचा संवेदनशील है, हर्बल डाईज आपके लिए सबसे सुविधाजनक विकल्प हैं क्योंकि रासायनिक रंगों से संपर्क जिल्द की सूजन हो सकती है।
  • जैसे प्राकृतिक रंगों कैसिया obovata, मणि और इंडिगो को एक पेस्ट बनाने के लिए मिश्रित होने की ज़रूरत है जो रात भर आराम कर सके। बालों को लगाने के बाद उन्हें कार्य करने में अधिक समय लगता है (1 से 6 घंटे तक)।
  • कवर ग्रे बाल स्वाभाविक रूप से चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपनी उम्मीदों को नियंत्रित करें जब आप एक सामान्य टोन की योजना बना सकते हैं, तो प्राकृतिक रंग प्रत्येक व्यक्ति के बालों के प्रकार और स्थिति के आधार पर अलग तरह से प्रतिक्रिया करते हैं। परिणाम अद्वितीय होंगे और टोन हल्का, गहरा या अधिक भिन्न हो सकता है, जो आप की अपेक्षा करते हैं।
  • प्राकृतिक रंजक (विशेष रूप से रंगे रंगे) पूरी तरह से ग्रे बाल को कवर नहीं कर सकते हैं इसकी प्रभावशीलता आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली विधि पर निर्भर करती है, जिस समय आप कार्य करते हैं और आपके बाल प्रकार 48 घंटे के बाद रंगाई प्रक्रिया को दोहराने के लिए आवश्यक हो सकता है, यदि आपके धूसर बालों को पूरी तरह से कवर नहीं किया गया हो।
  • कवर ग्रे बाल स्वाभाविक रूप से चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: सिर्फ 1 चम्मच मेहंदी में ये मिलाये और सफ़ेद बालों को हमेशा के लिए काला करे । Safed Balon Ka Ilaj

    पहले एक बाती की कोशिश करो आपके बाल के प्रकार और विभिन्न बाल उत्पादों जो आपने अतीत में इस्तेमाल किया है, प्राकृतिक रंगों के लिए बाल के अनुकूल होने के तरीके को प्रभावित करता है। अगली बार जब आप इसे काटते हैं या गर्दन के पैरों के पास ताला लगाते हैं, तो कुछ टुकड़े के बालों को रखें। चुने हुए विधि के निर्देशों के मुताबिक बाल कब्र के लिए इच्छित रंग डालें।
  • एक बार डाई लागू होने पर, बालों को अच्छी तरह कुल्ला और इसे सीधे सूर्य के प्रकाश में सूखा दें, यदि संभव हो तो।
  • प्राकृतिक प्रकाश के तहत अंतिम परिणाम सत्यापित करें यदि आवश्यक हो, इच्छित स्वर के अनुसार सामग्री या क्रिया के समय को समायोजित या बढ़ाते हुए समायोजित करें।
  • आकृति ग्रे बाल स्वाभाविक रूप से चरण 4 शीर्षक वाला छवि
    4
    तय करें कि आप अपने बाल डाई जाने के लिए कहां जा रहे हैं। चूंकि प्राकृतिक रंजक परंपरागत रंगों की तुलना में अधिक अव्यवस्था का कारण बनता है, इसलिए अपने आप को छानने के लिए सबसे अच्छी जगह के बारे में सोचें। कैसिया obovata दाग नहीं है जब तक आप एक और घटक जोड़ने के लिए, उदाहरण के लिए, rhubarb हालांकि, हिना लागू करना मुश्किल है और बहुत कुछ धुंधला है।
  • यदि मौसम अच्छा है, तो एक या दो बड़े दर्पण निकाल लें और अपने बाल बाहर डाई जाएं।
  • यदि आप बाथरूम में अपने बाल डाई हैं, तो इसे बाथटब या शॉवर में करें
  • आकृति ग्रे बाल स्वाभाविक रूप से चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने भूरे बालों को रंगाने के बाद एक प्राकृतिक कंडीशनर का उपयोग करें जब बाल भूरे रंग के होते हैं, न केवल रंगद्रव्य में परिवर्तन होता है, लेकिन कटनी पतली हो जाती है इसका परिणाम पतला और अधिक भंगुर बाल है। अंडे, शहद और जैतून का तेल या नारियल तेल जैसे प्राकृतिक उत्पादों के साथ अपने बालों की नमी को बहाल करें।
  • कैसिया ओवॉवाटा, मन्ना, नींबू और चाय आपके बाल सूख सकते हैं, इसलिए रंगाई के बाद प्राकृतिक कंडीशनिंग के उपचार की संभावना पर विचार करें।
  • एक पूरे अंडा को मारो और इसे एक महीने में एक बार साफ बाल मिलाएं। 20 मिनट तक काम करने के लिए मिश्रण छोड़ दें और फिर ठंडे पानी से कुल्ला करें।
  • 1/2 कप शहद को 1 या 2 चम्मच जैतून का तेल और मालिश को साफ, नम बालों में मिलाएं। इसे 20 मिनट के लिए अपने बालों में आराम करने के लिए छोड़ दें और फिर गर्म पानी से कुल्ला करें
  • नारियल तेल कमरे के तापमान पर ठोस है, इसलिए, यह आपके हाथों में या माइक्रोवेव में गर्मी है (यदि आप बाद में चुनते हैं, तो इसे लागू करने से पहले यह गरम है और बहुत गर्म नहीं है)। बालों को नम करने के लिए कुछ चम्मचों को लागू करें और इसे एक पुराने तौलिया (नारियल के तेल में फैल सकता है) के साथ लपेटो। इसे 1 या 2 घंटे के लिए छोड़ दें, फिर पूरी तरह से कुल्ला और शैम्पू से धो लें।
  • विधि 2
    हेना का प्रयोग करें

    Video: सफ़ेद बालों को काला ब्लैक साइनिंग देने के लिए चमत्कारी नुस्खे। Black for white hair.

    कवर ग्रे बाल स्वाभाविक चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    1
    का प्रयोग करें कासिया obovata गोरा या स्ट्रॉबेरी गोरा बाल पाने के लिए। एक सुनहरा स्वर के लिए, उपयोग करें पानी या खट्टे का रस के साथ मिलाया कैसिया ओवोवाटा पाउडर। एक सुनहरे बालों वाली स्ट्रॉबेरी के लिए, इसमें हेना शामिल है अगर आप एक गोरा स्ट्रॉबेरी टोन पसंद करते हैं तो केवल कैसिया का उपयोग करें अगर आप गोरा टोन चाहते हों या 80% कैसिया पाउडर 20% हेना पाउडर के साथ मिलाएं। पाउडर को पेस्ट में बदलने के लिए पानी जोड़ें या यदि आप बहुत हल्का प्रभाव चाहते हैं, तो नारंगी या नींबू के रस के साथ पानी की जगह दें। तरल को एक समय में थोड़ा सा पाउडर में डालें जब तक कि यह दही के समान स्थिरता तक नहीं पहुंचता। मिश्रण को रेफ्रिजरेटर में ले जाओ और इसे 12 घंटे तक बैठने दें।
    • का प्रयोग करें
    गोरा और भूरे बालों के लिए कैसिया ओबवोटा यदि आपके पास कई भूरे रंग के बाल हैं लेकिन बाकी के बालों को गोरा से अधिक गहरा है, तो कैसिया obovata केवल हल्का होगा और अपने गहरे बालों की स्थिति, यह गोरा नहीं बदल जाएगा
  • छोटे बालों के लिए कैसिया पाउडर के 1 बॉक्स (100 ग्राम) का उपयोग करें।
  • कंधे की ऊंचाई पर बाल के लिए कैसिया पाउडर के 1 से 3 बक्से (200 से 300 ग्राम) का उपयोग करें।
  • लंबे बाल के लिए कैसिया पाउडर के 4 या 5 बक्से (400 या 500 ग्राम) का उपयोग करें।
  • आकृति ग्रे बाल स्वाभाविक रूप से चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने बालों के पेस्ट को लागू करें दस्ताने पर रखो, वर्गों में अपने बालों को विभाजित करें और अपने हाथ, एक पेस्ट्री ब्रश या एक सौंदर्य उत्पादों की दुकान में अपने बालों को रंगाने के लिए एक ब्रश के साथ पेड़ों को गीला या सूखे बालों पर लागू करें। सुनिश्चित करें कि आप इसे पूरी तरह से जड़ों को कवर करते हैं। प्रत्येक अनुभाग को हुक के साथ जकड़ने के लिए अधिक व्यावहारिक हो सकता है, जब आप उन्हें कवर कर लेंगे।
  • हिना पेस्ट मोटी है, इसलिए अपने बालों के माध्यम से इसे कंघी करने की कोशिश मत करो।
  • पहले पेस्ट को जड़ों तक लागू करें, क्योंकि यह वह क्षेत्र है जहां अधिक रंग और प्रसंस्करण समय की आवश्यकता है।
  • कवर ग्रे बाल स्वाभाविक रूप से चरण 10 शीर्षक वाली छवि



    5
    अपने बालों को कवर करें और पेस्ट का काम करें। यदि आपके बाल लंबे होते हैं, तो पहले इसे हुक के साथ उठाएं फिर डाई की रक्षा के लिए एक शॉवर कैप या फिल्म डाल दिया।
  • लाल बालों के लिए, पास्ता 4 घंटे तक छोड़ दें।
  • काले या भूरे बालों के लिए, पेस्ट को 1 से 6 घंटे के बीच छोड़ दें।
  • आकृति ग्रे बाल स्वाभाविक चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    6
    पास्ता पूरी तरह से कुल्ला। डाई धोते समय दस्ताने का प्रयोग करें या आप अपने हाथ दाग लेंगे। हल्के शैम्पू के साथ अपने बालों को धो लें यदि आप चाहें तो आप मॉइस्चराइजिंग कंडीशनर का उपयोग कर सकते हैं
  • लाल बाल के लिए, आप इसे शुष्क कर सकते हैं और इसे सामान्य रूप से कंघी कर सकते हैं। काले बाल के लिए, अगले चरण के साथ जारी रखें।
  • कवर ग्रे बाल स्वाभाविक रूप से चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    7
    काले बाल प्राप्त करने के लिए इंडिगो पेस्ट के साथ जारी रखें। धीरे-धीरे नूडल पाउडर में गर्म पानी जोड़ें, थोड़ा सा करके, जब तक दही की स्थिरता प्राप्त नहीं होती है। नूडल पाउडर के प्रति 100 ग्राम नमक के 1 चम्मच जोड़ें। 15 मिनट तक काम करने के लिए पास्ता छोड़ दें नम या सूखे बालों पर लागू करें इसे अनुभागों में करें, सिर के पीछे से शुरू और आगे बढ़ रहा है। पूरी तरह जड़ों को अपने बाल कवर और प्रक्रिया भर दस्ताने पहनने के लिए मत भूलना।
  • छोटे बाल के लिए, 1 बॉक्स (100 ग्राम) नील का प्रयोग करें। कंधे की ऊंचाई पर बाल के लिए, 2 या 3 बक्से (200 या 300 ग्राम) नील का प्रयोग करें। लंबे बालों के लिए, 4 या 5 बक्से (400 या 500 ग्राम) इंडिगो का उपयोग करें।
  • एक बार जब पेस्ट से बाल संतृप्त हो जाते हैं, तो इसे हेयरपिन या हुक के साथ उठाकर स्नान कवर या प्लास्टिक की चादर के साथ कवर करें। 1 या 2 घंटे के लिए पास्ता खड़े हो जाओ।
  • एक बार इस समय बीत जाने पर, पेस्ट पूरी तरह से कुल्ला। यदि आप चाहें, तो आप कंडीशनर का उपयोग कर सकते हैं हमेशा की तरह सूखे और कंघी अपने बाल
  • विधि 3
    अपने बालों को रंगे डालें

    आकृति ग्रे बाल स्वाभाविक चरण 13 शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक प्राकृतिक बिजली के रूप में नींबू का रस का प्रयोग करें। 4 या 5 सत्रों के लिए आपको प्रत्येक सत्र में 30 मिनट के लिए धूप की पहुंच होगी। निचोड़ 1 या 2 नींबू (अपने बालों की लंबाई के आधार पर) एक ब्रश की मदद से अपने बालों को रस लागू करें।
    • वैकल्पिक रूप से, आप नींबू के रस के 1 भाग के लिए नारियल के तेल के दो हिस्सों को जोड़ सकते हैं, जब आप इसे कुल्ला कर देते हैं तो आपके बालों की हालत।
  • आकृति ग्रे बाल स्वाभाविक चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक कॉफ़ी कुल्ला के साथ अपने बाल गहरा। अपने सिर को अंधेरे, मजबूत कॉफी के कटोरे में रखें। तरल निचोड़ें और फिर अपने बालों में कॉफी डालिए, एक समय में एक कप। अधिक कठोर परिणामों के लिए, गर्म पानी के साथ तत्काल कॉफी के पेस्ट को तैयार करें जब तक कि मोटा स्थिरता प्राप्त नहीं हो जाती और इसे वर्गों में बालों में लागू नहीं किया जाता है।
  • अपने बालों को हुक के साथ उठाकर 30 मिनट के लिए एक प्लास्टिक बैग में लपेटो। पानी से कुल्ला और फिर हमेशा की तरह सूखा।
  • कवर ग्रे बाल स्वाभाविक चरण 15
    3

    Video: J AI ELIMINÉ LES CHEVEUX GRIS EN UNE SEULE JOURNEE ,EN UTILISANT CE REMEDE NATUREL A LA MAISON

    एक के साथ अपने बालों को तेज करें चाय. एक गर्मी प्रतिरोधी कटोरे में 1/4 कप कटा हुआ कैमोमाइल पत्ते रखकर कैमोमाइल कुल्ला तैयार करें। उबलते पानी के 2 कप जोड़ें और ठंडा करें। एक कोलंडर में जलसेक डालो और अपने साफ बाल पर अंतिम कुल्ला के रूप में उपयोग करने के लिए तरल आरक्षित करें।
  • आकृति ग्रे बाल स्वाभाविक चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक आलू छील कुल्ला कोशिश करो आप एक आलू छील कुल्ला का उपयोग करके भूरे बालों को अंधेरा कर सकते हैं। 2 कप पानी के साथ इस छील का 1 कप मिलाएं। एक ढक्कन के साथ एक बर्तन में मिश्रण उबालें। फिर इसे कम गर्मी पर 5 मिनट तक गर्मी दें। गर्मी से बर्तन निकालें और मिश्रण शांत करें।
  • शैल तनाव। एक अंतिम कुल्ला के रूप में शेष तरल का उपयोग करें आप अपने आवेदन को सुविधाजनक बनाने के लिए शैम्पू की एक खाली बोतल में डाल सकते हैं। धीरे से एक तौलिया के साथ अपने बाल सूखा और कुल्ला काम करते हैं
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अपने बाल डाई नहीं करना चाहते हैं, तो आप अपने क्षेत्र में जैविक सौंदर्य सैलून की तलाश कर सकते हैं। अगर आप संयुक्त राज्य में रहते हैं, तो सौंदर्य की नेशनल एसोसिएशन और स्पैज इकोलोलॉजिकल (एनएईएफएसएस) की वेबसाइट पर अपने संक्षिप्त नाम की जांच करें। कार्बनिक सौंदर्य सैलून ऐसे उत्पादों का उपयोग करते हैं जो सामान्य सौंदर्य सैलून से ज़्यादा विषैले, क्लीनर और सुरक्षित होते हैं।
    • हाथ पर गीली पोंछों की एक मुट्ठी भर रखो ताकि आप आसानी से दस्ताने वाले हाथों से आसानी से समझ सकें। इस तरह से आप प्रक्रिया के दौरान रंग छप कर सकते हैं।
    • गर्म होने पर हेना अधिक प्रभावी होता है यदि आपको लगता है कि आपके मस्तिष्क पर मिश्रण शांत हो जाता है, तो अपने बालों को फिर से गरम करने के लिए एक ड्रायर का उपयोग करें, जो अभी भी पेस्ट है।
    • प्राकृतिक रंजक आमतौर पर पहले दो दिनों के बाद कम हो जाते हैं और फिर उनके स्वर में तय हो जाते हैं। यदि आप चिंतित हैं कि आपके बाल काम या स्कूल के लिए बहुत उज्ज्वल दिखेगा, तो सप्ताह के अंत में रंगाई के बारे में सोचें ताकि रंग में समय तय हो।
    • तेल आधारित रक्षक को लागू करें जैसे बालों के विकास की रेखा के चारों ओर से वसीली को टालना अपनी त्वचा डाई.
    • यदि आप अपनी त्वचा पर डाई करते हैं, तो आप कर सकते हैं इसे हटा दें जैतून या बच्चे के तेल के साथ
    • यदि आप तैयार हेन्ना को कुल्ला करते हैं, तो पैकेज पर सूचीबद्ध निर्देशों और कार्रवाई के समय का पालन करें।
    • एक बूढ़ी शर्ट रखो जो कि आपके बालों को डाई जाने के समय आपको धुंधला हो रहा है।
    • यदि आप अपने पाउडर संस्करण के बजाय असली पौधे पत्ते का उपयोग करते हैं, तो उन्हें पेस्ट में पीस लें और पाउडर के लिए इंगित राशि का उपयोग करें।
    • हिना निराश नहीं है, इसलिए आपको पूरी तरह से इसे फिर से लागू करने के बजाय अपनी जड़ों को छूने की आवश्यकता होगी

    चेतावनी

    • हिना एक सजातीय रंग का उत्पादन नहीं करता है इसके बजाय, यह आपके बालों के लिए कई रंगों को शामिल करता है। परंपरागत रंगों की तुलना में (कवरेज के संदर्भ में) लागू करना अधिक मुश्किल है
    • यदि आप डाई को लागू करने के लिए पेस्ट्री ब्रश का उपयोग करते हैं, तो आपको इसका इस्तेमाल केवल उसी उद्देश्य के लिए करना चाहिए या इसे समाप्त करने के बाद इसे दूर करना चाहिए। अपने भोजन को तैयार करने के लिए आपको उसी ब्रश का पुन: उपयोग नहीं करना चाहिए।
    • हेना स्थायी है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप इसे लागू करने से पहले यह पहलू चाहते हैं।
    • यदि आप बाद में रासायनिक रंगों का पुन: उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो एक ब्यूटी सैलून ढूंढना मुश्किल होगा जो हेन्ना के साथ इलाज किये जाने वाले बाल के साथ काम करने को तैयार है।
    • हेनना रिलीज या कर्ल को आराम कर सकते हैं
    • पालतू या बच्चों की पहुंच के भीतर डाई को न छोड़ें। यदि आप इसे रेफ्रिजरेटर में स्टोर करने जा रहे हैं, तो स्पष्ट रूप से कंटेनर को चिह्नित करें जिससे कि कोई इसे भोजन के साथ भ्रमित न करें
    • यदि आप एक सिंक पर प्राकृतिक दाग को कुल्ला, तो अपने पाइपलाइन में प्रवेश करने से पदार्थों के टुकड़े रखने के लिए एक शॉवर जाल का उपयोग करने पर विचार करें।
    • सावधान रहें कि आप अपनी आँखों में रंग ले लें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com