ekterya.com

लाल लिपस्टिक का उपयोग कैसे करें

लाल होंठ स्त्रैण कामुकता पर उत्कृष्टता का प्रतीक हैं, लेकिन हर कोई जानता है कि उन्हें किस तरह पहनना है उचित। कभी-कभी, लाल पेंसिल चलाता है, ऑड्रे हेपबर्न के "टिफ़नी के नाश्ते पर नाश्ता" की तुलना में हेथ लेजर की "बैटमैन" की तरह अपना स्वरूप अधिक दिखता है। चाहे आप सिर्फ अपने मेकअप में रंग का स्पर्श देकर मज़े करना चाहते हैं या अगर आपको औपचारिक नृत्य पर जाना है तो लाल होंठ आमतौर पर सबसे अच्छा विकल्प है सही तरीके से लाल लिपस्टिक का उपयोग करने के तरीके के बारे में अधिक जानकारी के लिए नीचे चरण 1, पढ़ें।

चरणों

विधि 1

उपयुक्त टोन चुनें
इमेज शीर्षक वाला पहनें रेड लिपस्टिक चरण 1

Video: सीखिए लिपस्टिक लगाने का सही तरीका !! कैसे हिन्दी में लिपस्टिक लागू करने के लिए

1
स्पष्ट त्वचा के लिए तीव्र लाल रंग चुनें। यदि आपके पास चीनी मिट्टी के बरतन गुड़िया की त्वचा है, तो चमकीला लाल, कारमेल सेब जैसे, आपके चेहरे से विपरीत होगा, एक सुंदर प्रभाव पैदा कर रहा है। अपनी त्वचा के रंग को गर्म स्पर्श के साथ पूरक करने के लिए नीले रंग के रंग (पीले रंग से बेहतर) वाले रंगों के लिए देखो।
  • इमेज शीर्षक वाला पहनें रेड लिपस्टिक चरण 2
    2
    यदि आपकी त्वचा को थोड़ा सुनहरा टोन है, तो मूंगा लाल की कोशिश करें यदि आप अपनी त्वचा की टोन को बढ़ाने के लिए चाहते हैं, तो सोने के टोंड रंगों वाले लाल मूंगा का उपयोग करें बहुत नारंगी रंग का चयन करने के बजाय, सूक्ष्म आड़ू या कद्दू के रंगों के साथ लाल रंग की तलाश करें। इस तरह, आप प्रच्छन्न होने के बिना परिष्कृत होंठ प्राप्त करेंगे।
  • इमेज शीर्षक वाला पहनें रेड लिपस्टिक चरण 3
    3
    यदि आपकी त्वचा हल्के ढंग से पेंट है, तो एक टेराकोटा लाल चुनें यदि आपके पास थोड़ा सा भूरे रंग की त्वचा की टोन है, तो एक लाल ईंट या टेराकोटा रंग आपको क्लासिक स्पर्श देगा। यदि यह बहुत तीव्र है तो चिंता न करें - चेरी लाल की तुलना में थोड़ी गहरा और अधिक ठोस चुनें
  • छवि शीर्षक लाल लिपस्टिक पहनें शीर्षक 4
    4
    यदि आपकी त्वचा में जैतून का रंग है, तो गुलाबी रंगों के साथ रंग चुनें रास्पबेरी टोन जैतून का रंग का रंग बढ़ाते हैं। फ्यूशिया और रास्पबेरी टोन जैसे जीवंत रंगों के रंगों के साथ लाल रंग पूरी तरह से भूरे रंग की त्वचा की प्राकृतिक गर्मी के पूरक हैं। हालांकि, आपको अत्यधिक चमकदार रंगों से बचना चाहिए ताकि आप बहुत बूढ़ा न हों या बहुत छोटी न हों।
  • इमेज शीर्षक वाला पहनें लाल लिपस्टिक चरण 5
    5
    बैंगनी रंगों के साथ लाल रंग की तलाश करें, अगर आपकी त्वचा चॉकलेट का रंग है गार्नेट टोन के साथ काले रंग का संयोजन, अविश्वसनीय रूप से सुरुचिपूर्ण है एक बरगंडी या गार्नेट टोन की तरह एक परिपक्व अनार या लाल बेर की तरह लगते हैं, अधिमानतः सुनहरे पुष्पांजलिता या चमक की छू के साथ।
  • Video: लाल लिपस्टिक लगाने वाली लड़कियों के बारे में जानें ये 10 बातें | Red Lipstick Girls Amazing Facts.

    इमेज का शीर्षक पहनें लाल लिपस्टिक चरण 6
    6
    यदि आपके पास अंधेरे, भूरे रंग की त्वचा है, तो चेरी लाल की कोशिश करें उज्ज्वल लाल पूरी तरह से गहरे भूरे रंग की त्वचा को पूरी तरह से पूरक करता है क्योंकि यह सफेद त्वचा को बढ़ाता है: यह एक सुंदर विपरीत बनाता है एक उज्ज्वल लाल खोजें (चमक) ब्लू पिगमेंट के साथ।
  • विधि 2

    उचित सूत्र चुनें और समाप्त करें
    इमेज शीर्षक वाला पहनें रेड लिपस्टिक चरण 7
    1
    मैट लाल का उपयोग करने पर विचार करें मैट लाल लिपस्टिक के साथ आपको एक क्लासिक शैली मिलेगी। मैट लिपस्टिक सबसे टिकाऊ होते हैं, इसलिए वे काम पर एक लंबा दिन के लिए, एक रात के लिए या कॉन्सर्ट के लिए एकदम सही हैं।
  • इमेज शीर्षक वाला पहनें लाल लिपस्टिक चरण 8
    2
    लाल चमक के साथ टेस्ट करें (सूत्र ग्लोस)। अधिक आधुनिक शैली लाल होंठ प्राप्त करने के लिए, प्रकार का एक सूत्र चुनें चमक। हमारी किशोरावस्था के चमकदार कणों के साथ लाल चमक के विपरीत, आज की चमक तीव्र और ठोस रंगों से तैयार की गई है जो आपके होठों को अधिक परिष्कार लाएगा। आप अकेले लाल होंठ चमक पहन सकते हैं, या एक और मैट टोन पर अधिक तीव्र और स्थायी फिनिश हासिल कर सकते हैं।
  • वरीय लाल लिपस्टिक चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक लंबे समय तक चलने वाले होंठ डाई की तलाश करें होंठ टिंट्स लगातार मेकअप दुनिया में आगे पीछे जाते हैं - वे तरल उत्पादों, हाइब्रिड होंठ ग्लोस और पारंपरिक सलाखों के होते हैं, जो 12 घंटे से अधिक के लिए मैट फिनिश के साथ होंठ पर रहते हैं। इस सूत्र का उपयोग करने के साथ ही एकमात्र समस्या यह है कि उत्पाद को समाप्त करना काफी कठिन है। होंठ डाई का उपयोग करने पर विचार करें यदि आप परंपरागत लिपस्टिक के लिए एक दीर्घकालिक विकल्प चाहते हैं।
  • छवि शीर्षक लाल लिपस्टिक पहनें शीर्षक 10
    4
    एक बाष्म या रंगीन होंठ बाम की कोशिश करें यदि आप होंठों की गहन लाल का उपयोग करने का निर्णय नहीं लेते हैं, तो पहले लाल रंग के मॉइस्चराइजिंग बाम के साथ आज़माएं लाल रंग के इन बल्सम में आपके होंठों को सूक्ष्म रूप से रंगाने के लिए पर्याप्त रंग है, लेकिन इसका सूत्र लंबा नहीं है और थोड़ा पारदर्शी है। वे थोड़ा सा चमकदार खत्म छोड़ देते हैं।
  • विधि 3

    इसे पूरी तरह से लागू करें


    छवि शीर्षक लाल लिपस्टिक पहनें शीर्षक 11
    1
    अपने होंठ तैयार करें दुर्भाग्य से, लाल लिपस्टिक का उपयोग करने के एक नुकसान (विशेषकर यदि यह मैट है) यह है कि इसका सूत्र सूखापन, दरारें और चिड़चिड़े होंठों की खामियों पर जोर देता है। मृत त्वचा कोशिकाओं को निकालने के लिए चीनी के साथ साफ़ करें और फिर एक मॉइस्चराइजिंग बाम लागू करें। मेकअप लागू करने से पहले लाल रंग से लगाए गए होंठों की उपस्थिति पूर्व में छूट के साथ सुधारागी।
  • इमेज का शीर्षक पहनें लाल लिपस्टिक चरण 12
    2
    एक रोशनी के साथ अपने होंठ की रूपरेखा को हाइलाइट करें एक इष्टतम परिणाम प्राप्त करने के लिए, होंठ के चारों ओर उत्पाद को लागू करने के लिए हल्के रंग लपेटने वाला या एक प्रकाशक और एक छोटा ब्रश का उपयोग करें। धीरे से एक अधिक प्राकृतिक खत्म हासिल करने के लिए समोच्च मिश्रण। इस तरह, आप होंठ पर ध्यान केंद्रित करेंगे, और आप तीव्र लाल और त्वचा के समान और प्राकृतिक रंग के बीच एक महान विपरीत पैदा करेंगे।
  • वरीय लाल लिपस्टिक चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने होंठ प्रोफाइल करें. पुरानी होंठ ट्रिमर के विपरीत, तटस्थ या लाल स्वर में नए सूत्रों का उपयोग मोम परत के साथ होंठों की दरारें भरने के लिए किया जाता है, जिससे एक समान वर्दी खत्म होता है जिस पर आप मेकअप लागू कर सकते हैं। होंठों का समोच्च प्रोफाइल करें और फिर एक ही आइलिनर के साथ पूरे इंटीरियर को भरें। यदि आप निकलते हैं, तो अपनी उंगली से रगड़ करके इसे ठीक करने की कोशिश न करें - दोष सुधारने के लिए मेकअप रिमूवर में गर्भवती कपास डिस्क का उपयोग करें।
  • यदि आप चाहें तो मांसपेशियों को देखने के लिए अपने होंठ को थोड़ी सी अपने समोच्च से बाहर निकाल लें।
  • समोच्च के लिए एक प्रोफाइलर का उपयोग करने पर विचार करें - यह रंग में हल्का है और आपके होंठ के आकार को परिभाषित करने में सहायता करेगा और अपने लिपस्टिक को चलने से रखें.
  • यदि आपके पास होंठ समोच्च के लिए एक प्रोफाइलर नहीं है, सुधारक का उपयोग करें होंठ के आसपास
  • वरीय लाल लिपस्टिक चरण 14 नाम वाली छवि
    4
    लिपस्टिक लागू करें. अपने होंठों पर लाल पेंसिल की एक भी परत लागू करें यदि आप अधिक सटीक परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं तो आप बार के साथ सीधे रंग बढ़ा सकते हैं या ब्रश का उपयोग कर सकते हैं। हल्के ढंग से केंद्र को चिह्नित करने के लिए होंठ बटुआ, एक ऐसा क्षेत्र जिसे हम मेकअप लागू करते समय आमतौर पर भूल जाते हैं
  • छवि शीर्षक लाल लिपस्टिक पहनें शीर्षक 15
    5
    अतिरिक्त उत्पाद को हटा दें आप शायद एक से अधिक महिलाएं उसके दांतों पर लिपस्टिक के साथ देखी हैं - निश्चित रूप से एक आकर्षक छवि नहीं है सुनिश्चित करें कि आप ऊतक को अपने होंठों के साथ दबाकर यह गलती नहीं करते हैं। एक अन्य विकल्प यह तय करने के लिए अपनी उंगली से धीरे से रंग को धुंधला कर देना और अतिरिक्त उत्पाद को समाप्त करना है। इस तरह, आप यह सुनिश्चित कर लेंगे कि आपके दाँत पर कोई मेकअप न बनेगा
  • विधि 4

    लाल लिपस्टिक प्रभावी ढंग से पहनें
    रेड लिपस्टिक पहनें चित्र शीर्षक 16
    1
    बाकी चेहरे के लिए एक सूक्ष्म श्रृंगार पर शर्त रखें लाल होंठ आमतौर पर प्रमुखता प्राप्त करते हैं, लगभग एक सहायक के रूप में कार्य करते हैं। जब यह बहुत हद तक है, तो बाकी मेकअप को तटस्थ और प्राकृतिक टन को सीमित करना महत्वपूर्ण है। लाल लिपस्टिक के साथ मिलकर एक अत्याधुनिक आंख मेकअप आपको एक बचकाना, पोशाक देखो देगा। हर चीज को उजागर करने की कोशिश करने के बजाय, तटस्थ आंखों के लिए चुनते हैं और एक क्लासिक और सुरुचिपूर्ण परिणाम प्राप्त करने के लिए चेहरे मेकअप का सामना करते हैं।
  • रेड लिपस्टिक पहनें चित्र शीर्षक 17
    2
    अपने श्रृंगार की स्थिति को बार-बार देखें जब तक आप एक उच्च अंत और लंबे समय तक चलने वाली लिपस्टिक का उपयोग नहीं करते हैं, यह बहुत संभावना है कि कलर बंद हो जाएगा या समय के साथ खत्म हो जाएगा। सुनिश्चित करें कि आप अच्छी तरह से चित्रित होंठ अपने मेकअप की स्थिति को अक्सर जांचते हैं। किसी भी पेंसिल को निकालता है जो रन आउट हो जाता है या होंठ के कुछ क्षेत्रों में एक परिभाषित और एकसमान फिनिश बनाए रखने के लिए जमा हो गया है।
  • इमेज शीर्षक वाला पहनें रेड लिपस्टिक चरण 18
    3
    आवश्यक होने पर अपने होंठ सुधारें जैसा कि आपने इन पंक्तियों के बारे में पढ़ा है, वे कहते हैं, समय-समय पर लाल लिपस्टिक को फिर से करना आवश्यक है। जब आप नोटिस करते हैं कि रंग मोटे तौर पर फीका हुआ है, तो एक दूसरे (या तीसरे) परत को लागू करें यदि आप अपने होंठों को अक्सर स्पर्श करते हैं तो आप बदतर की बजाय एक परिष्कृत और सुरुचिपूर्ण शैली बनाए रखेंगे।
  • वरीय लाल लिपस्टिक चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    हो गया।
  • युक्तियाँ

    • अधिक स्थायी परिणाम प्राप्त करने के लिए लाल पेंसिल के साथ चित्र करने से पहले अपने होंठों पर मेकअप लागू करें
    • अपने चेहरे के लिए अधिक सटीक टोन चुनने के लिए हाथों पर लगाने के बजाय होंठ पर विभिन्न लिपस्टिकों के रंग का परीक्षण करें।

    वीडियो

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com