ekterya.com

कैसे छोटी लग रही है और बेहतर महसूस करने के लिए

यदि आप अपने आप को देखना चाहते हैं और छोटे महसूस करते हैं, तो आप निश्चित रूप से केवल एक ही नहीं हैं आप युवा देखने के लिए कुछ सरल कदम उठा सकते हैं। हालांकि, उम्र के लिए सबसे अच्छा तरीका एक स्वस्थ जीवन शैली का नेतृत्व करना है, अच्छी तरह से खाना और मस्तिष्क को सक्रिय रखने के लिए है।

चरणों

विधि 1

आप युवा देखते हैं
छवि छोटा और महसूस बेहतर चरण 1 देखें
1
मुस्कान के लिए एक क्षण ले लो आप की तरह आनंद लेने का सरल कार्य जीवन का आनंद ले सकता है आप युवा लग सकता है Frowning आप पुराने लग रही है, मुस्कुरा नहीं करते हुए आप अपनी उम्र देखो बनाता है छोटी दिखने के लिए, मुस्कान
  • छवि छोटा और महसूस करना बेहतर चरण 2
    2
    अपने बालों को मात्रा दें बाल समय के बीतने के साथ ठीक हो जाता है, भले ही आप पुरुष या महिला हैं या नहीं। छोटे देखने का एक तरीका बालों को मोटा बनाने के लिए एक वॉल्यूमिंग उत्पाद का उपयोग करना है
  • वॉल्यूम देने का एक तरीका एक फोम का उपयोग करना है, जबकि बाल अभी भी गीला है। उसके बाद, बालों के वर्गों को ऊपर उठाने के लिए एक गोल ब्रश का उपयोग करते हुए हेयर ड्रायर के साथ अपने आप को सूखें। यदि आप ड्रायर सीधे जड़ों को इंगित करते हैं, तो आप अधिक मात्रा प्राप्त कर सकते हैं।
  • छवि छोटा और महसूस बेहतर चरण 3 देखें
    3
    अपने बालों के लिए उपयुक्त रंग चुनें बाल डाइंग स्पष्ट रूप से भूरे बालों को कवर करती है और आपको छोटी दिखती है लेकिन, यदि आप अपनी त्वचा की टोन के करीब रंग चुनते हैं, तो आप पतले बालों को छिपाने में मदद करेंगे, क्योंकि जो खोपड़ी थोड़ा सा दिखता है वह इतना स्पष्ट नहीं है।
  • जड़ों को ध्यान से रोकने के लिए अपने रंगे बालों को नियमित रूप से सुधारें।
  • छवि छोटा और महसूस बेहतर चरण 4 शीर्षक
    4
    त्वचा को हाइड्रेटेड रखें। हाइड्रेटेड त्वचा सामान्य रूप से छोटी और स्वस्थ दिखती है - सूखी त्वचा आपको पुराने लगती है। त्वचा को हाइड्रेट करने का एक तरीका यह है कि जब आप शॉवर में खर्च करते हैं और गर्म पानी के बजाय गर्म पानी का विकल्प चुनते हैं।
  • साथ ही, साबुन या चेहरे की शुद्धिकारकों के लिए देखो जो त्वचा को हाइड्रेटेड रखने के लिए मॉइस्चराइज़र होते हैं। जब आप शॉवर से बाहर निकलते हैं, तो लोशन या क्रीम को अपनी त्वचा पर पानी मुहरने के लिए लागू करें और इसे moisturize करें।
  • अपने घर में एक humidifier डालने से भी त्वचा को फायदा हो सकता है, जैसे पर्याप्त पानी पीने
  • छवि छोटा और बेहतर महसूस करें चरण 5 देखें

    Video: Detroit: Become Human #2 ALWAYS THANK THE BUSDRIVER

    5
    अपने चेहरे की त्वचा चिकनी रखें मुँहासे के गठन को रोकने के लिए सरल त्वचा की तकनीक का उपयोग करें और त्वचा को युवा रखने में मदद करें। उदाहरण के लिए, हमेशा मेकअप हटाने और बिस्तर पर जाने से पहले या अन्यथा अपना चेहरा धोने के लिए, pores भरा हुआ हो।
  • जब तक चेहरा शुष्क दिखता है तब तक मॉइस्चराइज़र लागू करें तेल के बिना एक मॉइस्चराइज़र का उपयोग करें ताकि यह छिद्रों को नहीं रोक सके और मुंह का उत्पादन कर सके।
  • विधि 2

    अपने युवाओं को एक स्वस्थ जीवन शैली के साथ रखें
    छवि छोटा और महसूस बेहतर चरण 6 देखें
    1
    शरीर को युवा और व्यायाम के साथ फिट रखें व्यायाम सक्रिय और सक्रिय रहता है इसके अलावा, यह आपको एक युवा व्यक्ति को बनाए रखने की अनुमति देता है यह मूड को उठाने के लिए एंडोर्फिन को रिलीज करने के अलावा, मांसपेशियों को भी टोन करता है और संतुलन और समन्वय में सुधार करता है
    • सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए, प्रशिक्षित मांसपेशियों को प्राप्त करने के लिए वजन और ताकत का अभ्यास कम करने के लिए एरोबिक अभ्यास करें।
    • जॉगिंग, चलने, तैराकी का प्रयास करें या कम समय सीमा पर सप्ताह फोकस प्रति 75 से 150 मिनट के लिए अन्य शारीरिक गतिविधियों (एरोबिक्स) कर रही है, तो आप और अधिक तेजी से व्यायाम या उच्च सीमा यदि आप कम सख्ती व्यायाम। प्रति सप्ताह दो ताकत-प्रशिक्षण सत्र (जैसे वजन उठाने के लिए) करने का प्रयास करें
  • छवि छोटा और महसूस बेहतर कदम 7 शीर्षक
    2
    केवल मात्रा में ही पीने से अधिक पीने से आपको गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं आ सकती हैं जो आपको बड़ी लगती हैं और पुराने लगती हैं। यह अतिरिक्त पाचन तंत्र, हृदय की समस्याओं, स्ट्रोक, उच्च रक्तचाप और यकृत रोग के कैंसर पैदा कर सकता है।
  • यदि आप पीते हैं, तो आपको 65 वर्ष से अधिक उम्र के एक महिला या एक आदमी के मामले में एक दिन में एक से अधिक गिलास नहीं पीने चाहिए। 65 वर्ष से कम उम्र के पुरुष प्रति दिन दो ग्लास तक पी सकते हैं।
  • छवि छोटा और महसूस बेहतर चरण 8 देखें
    3
    स्वस्थ रहने के लिए धूम्रपान बंद करो उम्र के लिए त्वचा को धूम्रपान, प्रतिरोध कम कर देता है और आप गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं लाता है। धूम्रपान विभिन्न रोगों का कारण बन सकता है और आप पुराने लग सकते हैं।
  • धूम्रपान योगदान या फेफड़ों के रोगों, दिल का दौरा, स्ट्रोक, मधुमेह, मोतियाबिंद, श्वसन संक्रमण, गोंद रोग और विभिन्न तरह के कैंसर (esophageal कैंसर से मुंह के कैंसर, मूत्राशय, गुर्दे या गले के लिए) सहित नेत्र विकारों हो सकती है।
  • यहां तक ​​कि अगर आपने कई सालों तक धूम्रपान किया है, तो छोड़ने से आपके स्वास्थ्य में सुधार होगा, आपके शरीर को ठीक करने और आपको देखने और युवा महसूस करने की अनुमति होगी।
  • छवि छोटा और महसूस बेहतर कदम 9 शीर्षक
    4
    सनस्क्रीन के साथ अपनी त्वचा को सुरक्षित रखें टेनिंग (या तो स्वाभाविक रूप से या कृत्रिम रूप से) आपको पराबैंगनी विकिरण के लिए उजागर करती है, जो त्वचा को नुकसान पहुंचाता है।
  • सनस्क्रीन का उपयोग करके झुर्रियां, सूरज की क्षति और त्वचा कैंसर से बचें, जब तीव्र सूर्य के प्रकाश के संपर्क में हों
  • स्प्रे ब्रांसर के रसायन होते हैं जिन्हें आपको श्वास नहीं करना चाहिए, और कमाना की गोलियां में रसायन होते हैं जो कि पिल्ले, यकृत क्षति और दृष्टि समस्याएं पैदा कर सकते हैं।
  • छवि छोटा और महसूस करना बेहतर शीर्षक चरण 10
    5
    हाइड्रेटेड रहें तार्किक रूप से, हाइड्रेशन त्वचा को हाइड्रेटेड रखता है और आपको स्वस्थ रखने में मदद करता है। यह शरीर से विषाक्त पदार्थों को खत्म करने में भी मदद करता है, जिससे आप अपने आप को देखने और युवा महसूस कर सकते हैं।
  • चिकित्सा संस्थान (संयुक्त राज्य) ने सिफारिश की है कि पुरुष एक दिन में 13 कप पानी पीते हैं, जबकि महिलाओं को 9 कप पानी पीते हैं।
  • विधि 3

    आपको अच्छी तरह से खाएं और आपको अच्छा लगे


    छवि छोटा और महसूस बेहतर शीर्षक चरण 11
    1
    अपने शरीर को पर्याप्त प्रोटीन खाने से मजबूत रखें शरीर को क्षतिग्रस्त या पुराने ऊतकों को ठीक करने और पुनर्जीवित करने के लिए प्रोटीन चाहिए। औसत वयस्क के लिए प्रोटीन युक्त समृद्ध पदार्थों का दो या तीन सर्विंग्स पर्याप्त हैं।
    • उम्र के 19 से 30 साल से, महिलाओं के प्रति दिन प्रोटीन बराबर की 155g (5 1/2 औंस) खाना चाहिए, महिलाओं में 30 से अधिक वर्ष है, जबकि 140 ग्राम (5 औंस) बराबर प्रोटीन खाना चाहिए प्रति दिन पुरुषों 19 को 30 वर्ष दिन 31 से 50 वर्ष से 185 ग्राम (6 1/2 औंस) की खपत के बराबर प्रोटीन की जरूरत, पुरुषों 170 ग्राम (6 औंस) और 50 से अधिक खाने की जरूरत उम्र के, प्रति दिन प्रोटीन समतुल्य के 155 ग्रा (5 1/2 औंस) खाने चाहिए।
    • उदाहरण के लिए, 30 ग्राम (1 औंस) बराबर है, के रूप में मांस की गिनती की 30 ग्राम (1 औंस) लेकिन अभी एक ही अंडा, 1/4 कप पकाया सेम और मूंगफली का मक्खन की 1 बड़ा चम्मच करता है।
  • छवि छोटा और महसूस बेहतर चरण 12
    2
    एक सक्रिय जीवन शैली का नेतृत्व करने के लिए अपनी ऊर्जा को पुनर्जन्म करें कार्बोहाइड्रेट आपको बाहर जाने के लिए ऊर्जा प्रदान करते हैं। आपको कार्बोहाइड्रेट से अपने कैलोरी का आधा हिस्सा मिलना चाहिए।
  • संसाधित कार्बोहाइड्रेट के बजाय पूरे अप्रसारित अनाज चुनें। उदाहरण के लिए, पूरी तरह से गेहूं के पेस्ट, पूरी गेहूं की रोटी, जई, फलों और सब्जियों को खाने के बजाय सफेद रोटी, शीतल पेय, फलों के रस या डेसर्ट जैसे भोजन करें। पूरे अनाज के पास अधिक फाइबर है और आप लंबे समय तक फुलर रखते हैं, क्योंकि शरीर को इसे संसाधित करने के लिए अधिक समय लगता है।
  • छवि छोटा और महसूस बेहतर चरण 13
    3
    अपनी युवाओं को बहुत सारे फलों और सब्जियों का सेवन करते रहें फलों और सब्जियों के साथ एक स्वस्थ आहार आपको एक सक्रिय जीवन शैली के लिए आवश्यक पोषक तत्व प्रदान करता है। इंद्रधनुष के रंगों को खाने की कोशिश करें, जिसका अर्थ है कि आप फलों और सब्जियों के रंग में भिन्न होना चाहिए, क्योंकि उनके पास अलग-अलग पोषक तत्व हैं उदाहरण के लिए, हरी सब्जियां विटामिन है, जो moretones- को कम करते हुए टमाटर की तरह लाल सब्जियों लाइकोपीन, जो सूर्य से त्वचा की रक्षा में मदद करता है में अमीर हैं में मदद करता है में अमीर हैं।
  • 2000-कैलोरी आहार पर, आपको 2 कप फलों और 2 1/2 कप सब्जियों को एक दिन में खाना चाहिए।
  • फल और सब्जियां कैलोरी और वसा में कम होती हैं, लेकिन फाइबर और विटामिन में समृद्ध होती हैं। यह स्वस्थ भोजन पैटर्न कैंसर, हृदय समस्याओं, उच्च रक्तचाप, स्ट्रोक और मधुमेह से पीड़ित होने का खतरा कम करता है।
  • छवि छोटा और महसूस बेहतर शीर्षक चरण 14
    4
    वसा की खपत कम करें जैसे-जैसे आप बड़े होते हैं, आपका चयापचय धीमा पड़ता है और आप बहुत अधिक वजन हासिल करने के लिए सावधान रहना चाहिए। आपको 65 ग्राम से कम अपने दैनिक वसा का सेवन बनाए रखना चाहिए।
  • आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक उन लोगों के बजाय स्वस्थ वसा के लिए विकल्प चुनें बाद में संतृप्त वसा (मुख्य रूप से लाल मांस, चिकन और डेयरी उत्पादों) और ट्रांस वसा (विशेष रूप से हाइड्रोजनेटेड तेलों और संसाधित खाद्य पदार्थों वाले) में शामिल हैं।
  • स्वस्थ वसा मोनोअनसैचुरेटेड वसा (जैतून का तेल, तिल का तेल, मूंगफली तेल, मूंगफली का मक्खन और avocados में मौजूद है, कुछ नाम हैं) शामिल हैं, बहुअसंतृप्त वसा (कई वनस्पति तेलों में पाया) और ओमेगा 3 (विशेष रूप से मछली में)।
  • अत्यधिक वसा का सेवन उच्च कोलेस्ट्रॉल, हृदय समस्याओं और स्ट्रोक का खतरा बढ़ जाता है। आप अपने वसा का सेवन कम कर सकते हैं यदि आप दुबला मीट, पोल्ट्री, मछली खाते हैं और यदि आप कम वसा या कम वसा वाले डेयरी उत्पादों का चयन करते हैं।
  • छवि छोटा और महसूस बेहतर चरण 15
    5
    नमक में आहार कम करें नमक को कम करने से आपको उच्च रक्तचाप से बचने और दिल, जिगर और गुर्दा की स्थिति से पीड़ित होने की संभावना कम करने की अनुमति मिलेगी। जब आपको स्वस्थ रहने के लिए कुछ नमक चाहिए, तो अतिरिक्त अच्छा नहीं है।
  • वयस्कों को प्रतिदिन 1 चम्मच नमक का सेवन नहीं करना चाहिए, जो प्रति दिन 2300 मिलीग्राम नमक के बराबर होता है। यदि आपके पास स्वास्थ्य समस्या है (जैसे कि उच्च रक्तचाप), तो अपने सेवन को प्रति दिन 1500 मिलीग्राम रखना आवश्यक है।
  • लेबल पढ़ें, चूंकि कई उत्पादों में आपको लगता है कि इससे ज्यादा नमक है। अक्सर, प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ (जैसे कैन्ड सब्जियां, डेली मीट्स, जमे हुए खाद्य पदार्थ और अचार) नमक के साथ भरी हुई हैं।
  • विधि 4

    अपने मस्तिष्क को तेज और सक्रिय रखें
    छवि छोटा और महसूस बेहतर शीर्षक चरण 16
    1
    पर्याप्त नींद लेने से अपना मन मजबूत रखें नींद की कमी आपको भ्रमित, भ्रमित और चिड़चिड़ा महसूस करता है इसलिए, पर्याप्त नींद प्राप्त करने में आपको छोटी लगने में मदद मिलेगी। इसके अलावा, पर्याप्त नींद नहीं मिल रही आपको उदास लग सकता है, इसलिए अच्छी तरह से आराम से आप युवा देखने के लिए भी अनुमति देंगे।
    • आपको प्रति रात 7 से 8 घंटे सोते रहने का प्रयास करना चाहिए।
  • छवि छोटा और महसूस बेहतर चरण 17
    2
    अपने आप को आराम और नवीनीकृत करने के लिए समय निकालें अपने आस-पास की दुनिया से मानसिक ब्रेक लेने के लिए एक छूट तकनीक का उपयोग करें और शारीरिक थकावट को कम करें जिससे शरीर में तनाव उत्पन्न हो। उदाहरण के लिए, गहरी साँस लेने, योग, ध्यान, कला चिकित्सा, संगीत चिकित्सा या ताई ची का प्रयास करें।
  • साँस लेने से आराम करने का एक तरीका 4-7-8 विधि का प्रयास करना है यही है, 4 सेकंड के लिए श्वास है 7 सेकंड के लिए अपनी सांस पकड़ो और फिर 8 सेकंड के लिए श्वास छोड़ें। श्वास पर ध्यान दें जब तक आप व्यायाम को फिर से दोहराते रहें, जब तक आप आराम नहीं करते। सुनिश्चित करें कि आप अपने नाक से श्वास लेते हैं और अपने मुंह से श्वास छोड़ते हैं।
  • छवि छोटा और महसूस बेहतर कदम 18 शीर्षक
    3
    नया शौक शुरू करें नए शौक मन को चुनौती देते हैं, आप दुनिया के साथ जुड़े हुए हैं। इसके अलावा, यह लोगों से मिलने का एक साधन हो सकता है
  • अपने आप को दुनिया में दिलचस्पी रखने से आपको खुशी होगी और जैसा कि ऊपर बताया गया है, खुश लोगों को छोटी लगती है।
  • आप अपने स्थानीय सूप रसोई में स्वयंसेवा करने के लिए खाना पकाने और बढ़ई से सब कुछ देख सकते हैं। तुम भी एक खेल की कोशिश कर सकते अपने क्षेत्र में उपलब्ध अवसरों के लिए पार्क और मनोरंजन विभाग से जांचें।
  • Video: Air Conditioning Anywhere?

    छवि छोटा और महसूस बेहतर चरण 1 9 शीर्षक
    4
    अपने प्रियजनों के साथ संचार रखें मित्रों और परिवार के सदस्यों की सहायता से आपको सहायता, व्याकुलता, सलाह और मदद मिलेगी। अपने परिवार और दोस्तों से जुड़े रहने से आपको भावनात्मक संतुष्टि का एक स्रोत मिलेगा, साथ ही साथ आपको खुशहाल और अधिक प्रतिबद्ध रहने में मदद मिलेगी।
  • दूर अपने मित्रों और परिवार के सदस्यों के संपर्क में रखने के लिए सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें
  • Video: How to Sneak Candy in Class! School Pranks and 15 DIY Edible School Supplies!

    छवि छोटा और महसूस बेहतर कदम 20 शीर्षक
    5
    कॉफी पी लो कुछ अध्ययनों से पता चला है कि कॉफी पीने से डिमेंशिया विकसित होने का खतरा कम हो सकता है। तो एक दिन में 1 से 3 कप कॉफी ले लो।
  • और पढ़ें ... (39)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com