ekterya.com

प्रिंटों को कैसे जोड़ूँ?

एक बोल्ड स्टाइल हासिल करने और पैटर्नों के संयोजन की कला सीखने के लिए तैयार हैं? पेंटिंग, पट्टियों और पोल्का डॉट्स का चयन करना आपकी कोठरी में अधिक विकल्पों को शामिल करने या अपने घर की सजावट में एक अच्छा तरीका है। मुठभेड़ के बिना प्रिंट को जोड़ना सीखने के लिए चरण 1 से पढ़ें।

चरणों

विधि 1

मूल बातें सीखना
मिक्स प्रिंट्स स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
रंग दोहराएँ सबसे महत्वपूर्ण बात यह याद रखना है कि प्रिंट के संयोजन में यह है कि उनके पास आम में कम से कम एक रंग होना चाहिए। दोहराए जाने वाले रंगों में धुन से बाहर होने के बजाय प्रिंट एक दूसरे के पूरक हैं। रंग दो अलग-अलग वस्त्रों को पूरक कर सकते हैं और उन्हें ऐसा लगाना बना सकते हैं जैसे वे एक-दूसरे के लिए बने होते हैं
  • रंगों को दोहराए जाने का एक तरीका एक ही प्रमुख रंग के साथ दो प्रिंट चुनना है। उदाहरण के लिए, आप एक हल्के हरे रंग की धारीदार स्कर्ट और हल्के हरे रंग की पृष्ठभूमि के साथ कश्मीरी मिश्रित जोड़ सकते हैं।
  • थोड़ा और साहसी कुछ एक परिधान का कम प्रभावशाली रंग चुनना और इसे दूसरे के साथ संयोजित करना है उदाहरण के लिए, यदि आपके पास गुलाबी छूने के साथ एक इटैट प्रिंट है, तो उसे गुलाबी चेकर परिधान के साथ मिलाएं।
  • रंगों को ठीक से मेल नहीं करना पड़ता है, उन्हें ध्यान में रखना काफी समान होना चाहिए कि वे दूसरे के लिए एक हैं।
  • 2

    Video: कैसे घर पर प्रिंट बनाने के लिए! ❤️ ट्यूटोरियल

    एक बड़े प्रिंट और एक छोटा प्रिंट चुनें। अगर आपके पास एक ही आकार के डिजाइन के साथ बहुत अधिक है, तो आपके कपड़े या घर के लिए सजावट बहुत अलंकृत लग सकता है। अपने आकार के आधार पर प्रिंटों के बारे में सोचें और बड़े प्रिंट के साथ एक कपड़ा और छोटे प्रिंट के साथ दूसरे को गठबंधन करें। विभिन्न आकारों के प्रिंट होने से सिरदर्द होने के बजाय दृश्य सामंजस्य पैदा करने की अनुमति मिलती है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके पास बड़े फूलों वाला स्कर्ट है, तो उन्हें पतली धारीदार पोलो शर्ट के साथ संयोजन करने का प्रयास करें
    मिक्स प्रिंट्स स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
  • यदि आपके सोफे में एक बड़ी तस्वीर डिजाइन है, तो छोटे प्रिंट के साथ कुशन का उपयोग करें।
  • मिक्स प्रिंट्स स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: प्रिंट कैसे घर पर अपनी खुद की कला प्रिंटों

    नियम 60-30-10 का पालन करें यदि आप तीन अलग-अलग पैटर्नों को मिला रहे हैं, तो लक्ष्य 60% पोशाक पर कब्जा करने के लिए सबसे बड़ा एक है, 30% के अनुरूप एक मध्यम पैटर्न चुनें और 10% से छोटा प्रिंट का उपयोग करें। यह आपको अपने स्वरूप को संतुलित करने की अनुमति देता है और आपको अतिभारित देखने से रोकता है।
  • उदाहरण के लिए, आप फूलों के साथ लंबी स्कर्ट पहन सकते हैं, मध्यम प्रिंट के साथ एक छोटी पोलो शर्ट और छोटे और रंगीन डिजाइनों के साथ एक बड़ा हार पहन सकते हैं।
  • अपने घर में, बड़े प्रिंटिंग पैटर्नों को एक सोफे या कुर्सी के साथ मध्यम प्रिंट के साथ संयोजित करने का प्रयास करें, इसे छोटे प्रिंटों के साथ कुशन या लैंप के साथ बढ़ाएं।
  • मिक्स प्रिंट्स स्टेप 4 नामक छवि शीर्षक
    4
    प्रिंट अलग करने के लिए ठोस वस्त्रों का उपयोग करें कभी-कभी दो कपड़ों को धुन से बाहर किया जा सकता है और इस से बचने के लिए आपको कुछ ठोस चाहिए। एक ठोस रंग चुनें, जो प्रिंट के साथ जोड़ता है और उन्हें अलग करता है, क्योंकि उन्हें एक दूसरे के ऊपर की तरफ ले जाने के बजाय उन्हें अलग करना बेहतर होता है यह कपड़ों और कपड़ों के बीच आंखों को तोड़ देता है।
  • मिक्स प्रिंट्स स्टेप 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    यह दो समान पैटर्न को जोड़ती है गारमेंट्स जो आकार के समान हैं, लेकिन अलग-अलग रंगों के साथ बहुत अच्छी तरह से संयोजित कर सकते हैं। यह लोगों को एक और रूढ़िवादी और मोनोक्रामिक कुछ की तलाश में प्रिंट करने के लिए एक साथ गठबंधन करने का एक शानदार तरीका है। यह कार्यालय और सप्ताहांत के लिए दोनों काम करता है
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके पास आड़ू और सफेद पोल्का डॉट पोलो शर्ट है, तो इसे एक काले और सफेद पोल्का डॉट स्कर्ट के साथ मिलाएं।
  • घर पर, एक कमरे में 2 या 3 चेकर्ड प्रिंटों को मिश्रण करने का प्रयास करें
  • Video: मैं कैसे बनाने कला प्रिंटों से घर // आपूर्ति, उपकरण, आदि

    मिक्स प्रिंट्स स्टेप 6 शीर्षक वाली छवि



    6
    यह कम विपरीत वाले के साथ तीव्र प्रिंट को जोड़ती है आपके संगठन में पैटर्न को शामिल करने का एक और शानदार तरीका है कि एक को चुनना है जिसमें तीव्र रंग और दूसरा कम अंतर है, जैसे कि एक तटस्थ टोन इकिट यह आपको रंग या प्रिंट के साथ अलंकृत किए बिना एक रोचक संगठन बनाने की अनुमति देता है।
  • विधि 2

    प्रिंटों का संयोजन
    मिक्स प्रिंट्स स्टेप 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक तटस्थ परिधान के रूप में धारियों पर विचार करें धारियों को अन्य नमूनों के साथ मिलना इतना आसान है कि उन्हें डेनिम या काले रंग की तरह तटस्थ माना जा सकता है। जब आप नहीं जानते कि जटिल प्रिंट कैसे गठबंधन करना है, तो अपने प्रिंट का पसंदीदा रंग चुनें और उस रंग के एक धारीदार संस्करण को एक परत के रूप में जोड़ने के लिए ढूंढें। मानो या न मानो, धारियों को कश्मीरी से लेकर इकिट या पोल्का डॉट्स तक सब कुछ मिलते हैं। इसलिए जब आपको संदेह है, तो पट्टियों को अपना बैकअप बनाएं।
  • मिक्स प्रिंट्स स्टेप 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    वर्ग या पट्टियों के साथ पोल्का डॉट्स को मिलाएं। पोल्का डॉट्स चेक प्रिंट्स और पट्टियों की सीधी रेखाएं ऑफसेट करती है जो किसी भी संगठन या कमरे में रुचि जोड़ती है। बड़े पोल्का डॉट्स और पतली रेखाएं या छोटे पोल्का डॉट्स चुनें, लेकिन याद रखें कि एक ही आकार के डिजाइन के साथ दो प्रिंटों को मिश्रण न करें।
  • मिक्स प्रिंट्स स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    दो प्रकार के पशु प्रिंटों को मिलाएं। विशेषज्ञों का कहना है कि पैटर्न के संयोजन की बात करते समय "जानवरों पर पशु" सबसे अच्छा निर्णय है कार्बनिक डिजाइन जैसे तेंदुए और बाघ एक साथ बहुत अच्छे दिखते हैं। इस प्रकार के प्रिंटों को मिलाते समय विपरीत रंगों का उपयोग करने के लिए डरो मत।
  • मिक्स प्रिंट्स स्टेप 10 नामक छवि शीर्षक
    4
    यह काले और सफेद प्रिंट को जोड़ती है। जब आप ऐसा करते हैं तो आप गलती नहीं कर सकते, इसलिए शुरुआती लोगों के लिए यह एक अच्छा विकल्प है। सफेद और काली पोल्का डॉट्स के साथ छापे पट्टियों या काले और सफेद वर्गों के साथ बहुत अच्छे लगते हैं। यदि आप इन रंगों को चुनते हैं तो आप प्रिंट प्रकार के साथ थोड़ी अधिक हिम्मत कर सकते हैं
  • छवि शीर्षक मिक्स प्रिंट्स स्टेप 11
    5
    यदि आप बस पैटर्न गठबंधन शुरू कर रहे हैं, सामान का उपयोग करें। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपके पुष्प पैंट अपने चेकर पोलो के साथ अच्छी तरह से संयोजित हैं, तो सामानों का उपयोग करके प्रिंटों को जोड़कर शुरू करें उदाहरण के लिए, हड़ताली छापों के साथ स्कार्फ या बेल्ट ब्लाउज खरीदकर अपनी कोठरी में पैटर्न दर्ज करें मुद्रण के साथ एक शर्ट खरीदने के बजाय डिजाइनों के साथ झुमके की एक जोड़ी का प्रयोग करें, यह जानने के लिए कि प्रिंट प्रिंट करने के लिए कैसा लगता है। घर पर, कुशन, पेंटिंग और कंबल के साथ पागल हो जाओ, इससे पहले कि एक टेपेस्ट्री पर पैसे चुकाना हो या अपने सोफे के पुन: मर्ज करना। एक बार जब आप पैटर्न मिश्रण करने के लिए इस्तेमाल करते हैं, तो आपको यह पता चलना शुरू हो जाएगा कि क्या काम करता है और क्या काम नहीं करता।
  • और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com