ekterya.com

टाई, सूट और शर्ट के रंगों को कैसे मिलाएं

दुर्भाग्यवश, संगठनों को चुनने की बात आती है, तो हमारे में से बहुत से अनुभवी फैशन भावना का लाभ नहीं होता है। चुनना क्या रोजमर्रा की जिंदगी की साधारण घटनाओं के लिए भी उपयोग करने के लिए कभी कभी मुश्किल हो सकता है, और साथ में शर्ट, सूट के एक विजेता युग्म रख दिया और विशेष अवसरों के लिए टाई एक बड़ा सिरदर्द हो सकता है। लेकिन डर मत, विकी कैसे आपकी सहायता करेगा आरंभ करने के लिए चरण 1 पर जाएं!

चरणों

भाग 1
शर्ट चुनें

एक टाई, सूट, और शर्ट कदम 1 के मिलान रंग का शीर्षक चित्र
1
सामान्य तौर पर, सूट के बारे में चिंता करने से पहले अपनी शर्ट और टाई गठबंधन करने का प्रयास करें जबकि एक आदर्श स्थिति में तीन तत्वों को गठबंधन करना है, यह आमतौर पर अधिक महत्वपूर्ण है कि आपकी शर्ट और टाई एक दूसरे के साथ गठबंधन करने के लिए आपके सूट का मिलान करें। क्यों? क्योंकि आप आसानी से बैग ले जा सकते हैं, लेकिन आप शर्ट का उपयोग करके फँस जाएगा और आपने चुना है टाई। इसलिए यदि आप कर सकते हैं, तो अपने कपड़े से अधिक अपने आंतरिक कपड़ों को प्राथमिकता देने का प्रयास करें
  • एक टाई, सूट, और शर्ट चरण 2 के मिलान रंग का शीर्षक चित्र
    2
    अगर आपको संदेह है, तो एक तटस्थ और ठोस रंग शर्ट चुनें यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि किसी संगठन का चयन करते समय शर्ट चुनने के लिए कौन सी पोशाक है, तो आप गलत नहीं होंगे यदि आप कुछ चुनते हैं जिसमें सब कुछ। जब यह शर्ट पहनने की बात आती है, तो इसका इस्तेमाल करना सरल है सफेद, सभी का सबसे तटस्थ रंग, क्योंकि यह लगभग सभी नेकटाई और सूट के साथ जोड़ती है
  • अन्य नरम रंग के टन, विशेष रूप से हल्का नीला, भी बहुत बहुमुखी हैं और नेकटाई के संबंध में कई विकल्प प्रदान करते हैं।
  • एक टाई, सूट, और शर्ट चरण 3 के मैच रंग शीर्षक वाली छवि
    3
    अधिक साहसी (लेकिन अधिक कठिन) छवि के लिए, पेस्टल शर्ट या बोल्ड रंग चुनें सफेद और हल्के रंग की शर्ट के बाद, पस्टेल शर्ट होते हैं। ये रंग काफी स्पष्ट हैं, लेकिन सफेद और नीले रंग के रूप में तटस्थ नहीं हैं। हल्के शर्ट जो उन्हें तेजस्वी, या असंगत, संयोजन दिखाने का अवसर पहनते हैं। अंत में, साहसी और रंग-समृद्ध शर्ट वास्तव में अद्वितीय संभावनाएं प्रदान करते हैं। एक उचित टाई के साथ संयुक्त, वे पहनने वाला एक शाही उपस्थिति दे सकते हैं, लेकिन गलत संबंधों के साथ मिलकर वे हड़ताली या हास्यास्पद दिख सकते हैं।
  • काले शर्ट इस अंतिम बिंदु के अपवाद हैं वे अंधेरे और बोल्ड हैं, लेकिन सफेद शर्ट की तरह, वे बहुमुखी हैं और सबसे नेकटाई के साथ संयोजन करते हैं
  • एक टाई, सूट, और शर्ट चरण 4 के मिलान रंग का शीर्षक चित्र
    4
    अगर आप अधिक जटिल रंग बातचीत चाहते हैं तो धारीदार या नमूनों वाला शर्ट चुनें बेशक, सभी पोशाक शर्ट एक ठोस रंग के नहीं हैं कई पोशाक शर्ट पतली धारीदार पैटर्न (आमतौर पर ऊर्ध्वाधर होते हैं, लेकिन कभी-कभी क्षैतिज होते हैं), जबकि अन्य में टाँके, जटिल टाचे या अन्य प्रिंट होते हैं। सामान्य तौर पर, शर्ट का पैटर्न बड़ा और अधिक जटिल होता है, और यह ध्यान आकर्षित करेगा और कठिन होगा कि यह एक शर्ट और एक सूट के साथ गठबंधन होगा।
  • अधिकतर औपचारिक या अर्ध-औपचारिक अवसरों के लिए, हम एक मामूली प्रिंट के साथ शर्ट चुनने की सलाह देते हैं। हालांकि इस तरह के धब्बे के रूप में छोटे दोहराव पैटर्न भी काफी प्रबंधनीय (खासकर जब प्रिंट में रंग की कम से कम एक तटस्थ है) कर रहे हैं पतला खड़ी पट्टियों तटस्थ रंग (सफेद और नीले) की तरह, एक अच्छा शर्त है।
  • अधिक जटिल पैटर्न वाले शर्ट, जैसे सीने में जटिल टाँके, कभी-कभी बेहतर दिखते हैं कोई टाई नहीं, क्योंकि पैटर्न और टाई ध्यान के लिए प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं।
  • भाग 2
    अपनी शर्ट से मेल खाने वाली टाई चुनें

    एक टाई, सूट, और शर्ट कदम 5 के मिलान रंग का शीर्षक चित्र
    1
    एक टाई चुनें जो आपकी शर्ट से अधिक गहरा है टाई का कार्य है ध्यान दें पूरक शर्ट के साथ मिलकर, एक अच्छा टाई एक पूर्ण कमरे की समीक्षा करने और आपके चेहरे पर अपना ध्यान निर्देशित करने के लिए किसी को देखो आकर्षित करेगा इस प्रभाव को प्राप्त करने के लिए, अपनी शर्ट की तुलना में गहरा रंग की एक टाई चुनें। सफेद और अन्य तटस्थ रंगों के लिए, इसका मतलब है कि लगभग कोई भी टाई काम करेगा।
    • चुनना
    कभी-कभी शर्ट की तुलना में एक हल्का टाईर एक व्यवहार्य विकल्प है, जब तक कि यह शर्ट के साथ विरोधाभासी है। उदाहरण के लिए, आप एक काले रंग की शर्ट पहनने के लिए जा रहे हैं, काले को छोड़कर सभी संबंधों को अपनी शर्ट की तुलना में हल्का हो जाएगा, तो हो सकता है आप एक सफेद उदाहरण के लिए, के साथ एक विपरीत उपयोग करना चाहिए।
  • एक टाई, सूट, और शर्ट चरण 6 के मिलान रंग का शीर्षक चित्र
    2
    ठोस रंग संबंधों के लिए, एक ऐसा विकल्प चुनें जो आपके उद्देश्य के अनुरूप है। ठोस रंगीन संबंध काफी बहुमुखी हैं ठोस रंग की लगभग किसी भी छाया को सफेद शर्ट पर अच्छा लगता है, जबकि नौसेना नीले और काले रंग के रूप में रूढ़िवादी टन अधिक साहसी रंगीन शर्ट के साथ अच्छे लग सकते हैं। सामान्य तौर पर, इस अवसर के अनुसार दिखने (या नहीं) को आकर्षित करने वाले ठोस रंग की एक टाई चुनें उदाहरण के लिए, एक सफेद शर्ट में एक लाल टाई एक आश्चर्यजनक (लेकिन भड़कीला नहीं) विपरीत बनायेगा जो निश्चित रूप से आंख को पकड़ लेगा
  • किसी शर्ट के साथ एक बोल्ड बोल्ड रंग की टाई से मेल न करें जो कि एक बोल्ड रंग भी है, जब तक आपको विश्वास नहीं होता कि संयोजन काम करेगा। चरम कंट्रास्ट से बचें, उदाहरण के लिए, एक चमकदार हरी शर्ट के साथ अच्छी तरह से काम करने के लिए चेरी लाल टाई प्राप्त करना मुश्किल है।
  • एक टाई, सूट, और शर्ट चरण 7 के मिलान रंग का शीर्षक चित्र
    3
    नमूनों के संबंधों के लिए, अपनी शर्ट के समान रंग चुनें। आप यह सुनिश्चित करना एक अच्छा तरीका एक नमूनों टाई, चुनते हैं, तो यह मेल खाता है अपनी शर्ट सुनिश्चित करें कि आपके प्रिंट कहीं एक रंग है कि शर्ट के लिए एक ही (या समान) होता है हो रहा है। इस मामले में, यह सोचते हैं कि प्रिंट में रंग उन के बीच में टकराने नहीं टाई, वे अपनी शर्ट के साथ सहजता से गठबंधन करने वाले हैं।
  • इस नियम के अपवाद यह है कि आपको छोटी और दोहराव वाले पैटर्न वाले टाई का उपयोग नहीं करना चाहिए पृष्ठभूमि का रंग आपकी शर्ट के समान है, क्योंकि यह थोड़ा विपरीत बनाता है
  • उदाहरण के लिए, यदि आप हल्के नीले रंग की शर्ट पहनना चाहते हैं, तो आप टार्टन डिज़ाइन के साथ एक टाई चुन सकते हैं, जिसमें मुख्य रूप से गहरे नीले रंग के टन और हल्के नीले रंग की छोटी मात्रा है।
  • मिलान-के-एक-टाई, -सिट, -और-शर्ट-स्टेप -8। जेपीजी" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">



    एक टाई, सूट, और शर्ट चरण 8 के मिलान रंग का शीर्षक चित्र
    4
    अपनी शर्ट के समान प्रिंट के साथ संबंधों को चुनने से बचें संबंधों और शर्ट के संयोजन के मामले में नंबर एक नियम यह है कि जो कपड़े आप पसंद करते हैं वह अन्य कपड़ों के साथ जरूरी नहीं है जो आपको पसंद हैं। नमूनों के संबंधों को समान पैटर्न के साथ शर्ट के साथ जोड़ा जाना नहीं चाहिए। इन संयोजनों में, दोनों पैटर्नों की बातचीत ऑप्टिकल भ्रम की तरह एक अजीब विचलित प्रभाव पैदा कर सकता है। इसके अलावा, नीचे की शर्ट के समान एक पैटर्न के साथ एक टाई शायद ही विपरीत होगा
  • उदाहरण के लिए, आपको टर्टन शर्ट पर एक टार्टन टाई नहीं पहननी चाहिए या पतली धारियों वाले शर्ट पर पतली धारियों के साथ टाई करना नहीं चाहिए।
  • भाग 3
    अपनी शर्ट और टाई से मेल खाने वाला सूट चुनें

    एक टाई, सूट, और शर्ट स्टेप 9 के मैच रंग शीर्षक वाली छवि
    1
    "गंभीर" और औपचारिक रंगों के लिए ऑप्ट चुनें वेशभूषा के लिए, औपचारिक रंग आपके दोस्त हैं ज्यादातर लोग मज़ेदार और उज्ज्वल रंगों के साथ वेशभूषा में अच्छा नहीं करते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि कोई भी नहीं फिट बैठता है, बस इसे लेता है बहुत सारे करिश्मा और आप एक पनीर क्विज शो के मेजबान की तरह लग सकते हैं यदि यह काम नहीं करता है। ज्यादातर लोगों को बेहतर रंग पसंद है काले, ग्रे, नौसेना नीले और (कभी कभी) भूरे रंग में जो औपचारिक पतलून और बोरे से संबंधित हैं।
    • ये रंग न केवल अधिक गंभीर हैं (और इसलिए औपचारिक और वर्ग के आयोजनों के लिए एक बेहतर विकल्प), लेकिन वे सबसे शर्ट और संबंधों के साथ संयोजन करना आसान है।
  • एक टाई, सूट, और शर्ट कदम 10 के मिलान रंग का शीर्षक चित्र
    2
    यदि आपको संदेह है, अंधेरे और ठोस रंगों के सूट का चुनाव करें। शर्ट के साथ, जब यह सूट की बात आती है, सादगी तो बहुमुखी प्रतिभा के बराबर होती है शर्ट और टाई के सबसे संयोजनों के साथ काले, ग्रे या नौसेना काम जैसे ठोस रंगों में पोशाक इसके अलावा, इन सूट विभिन्न अवसरों के लिए उपयुक्त हैं, जैसे कि शादियों जैसे अंतःस्रावी जैसी विचित्र परिस्थितियों में विवाह जैसी घटनाएं। अधिकांश पुरुषों में इन रंगों के कम से कम एक सूट का होना चाहिए।
  • एक तटस्थ शर्ट के साथ एक गहरे रंग का सूट और एक सार्वभौमिक रूप से गंभीर रूप से देखने के लिए एक अंधेरे टाई का संयोजन करें। उज्ज्वल नेकटाइयां गहरा संगठनों के साथ अच्छी तरह से काम कर सकती हैं, लेकिन यदि वे हैं तो अनौपचारिक लग सकते हैं बहुत उज्ज्वल
  • ध्यान रखें कि कुछ स्रोतों का दावा है कि काले या नौसेना नीले सूट के साथ गहरा ब्लूज़ अच्छा मेल नहीं खाते।
  • एक टाई, सूट, और शर्ट चरण 11 के मिलान रंग का शीर्षक चित्र
    3
    अंधेरे संबंधों और पस्टेल के साथ संयोजन करने के लिए हल्के रंगों के सूट पर गौर करें। सभी मौकों के लिए एक काले और औपचारिक सूट की आवश्यकता नहीं होती है रंग दालचीनी, हल्के भूरे, ऊन के कपड़े की स्पष्ट शैली और कभी-कभी भी सफेद प्रकाश या जश्न मनाने की घटनाओं के लिए संभावनाएं हैं। इन प्रकार के सूट को पेस्टल या गहरे संबंधों के विपरीत करने के लिए मैच की कोशिश करें।
  • एक टाई, सूट, और शर्ट स्टेप 12 के मिलान रंग का शीर्षक चित्र
    4
    किसी शर्ट के प्रिंट के साथ सूट से मेल खाने से बचें या समान प्रिंट के साथ टाई करें। शर्ट और प्रिंट के साथ संबंधों के साथ निपटने के लिए, हम आपको एक समान सूट वाले किसी भी परिधान के साथ प्रिंट सूट से मेल खाने से बचने की सलाह देते हैं। पैटर्न, कई पतली खड़ी पट्टियों का सबसे आम संगठन है तो आम तौर पर इसका मतलब यह है धारियों के साथ संबंधों या शर्ट से परहेज है, खासकर अगर इन ऊर्ध्वाधर और पतले होते हैं।
  • एक सामान्य नियम के रूप में, मुद्रित कपड़ों की तीन वस्तुओं का उपयोग न करें। दूसरे शब्दों में, सुनिश्चित करें कि आपके कपड़े में से एक ठोस रंग है एक ही संगठन में तीन अलग-अलग पैटर्न पहनना मुश्किल है। अगर आपकी छवि काम नहीं करती है, तो आप खुद को एक मसख़रा के रूप में देख सकते हैं।
  • मिलान-के-एक-टाई, -सिट, -और-शर्ट-स्टेप-13 जेपीजीजी" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक टाई, सूट, और शर्ट चरण 13 के मिलान रंग का शीर्षक चित्र
    5
    एक सूट चुनने की कोशिश करें जो आपके संगठन के रंगों की संख्या को तीन से ज्यादा तक बढ़ाती नहीं है। अंत में, एक सूट चुनने का प्रयास करें जो नए रंगों को नहीं जोड़ता है, यदि आपका संगठन पहले से ही रंग से भरा हुआ है अपने सूट का इस्तेमाल उस संगठन में रंग जोड़ने के लिए जो पहले से ही बड़ी मात्रा में है, यह एक बुरा विचार है, सामान्यतः, यह पैदा होने वाला प्रभाव एक आपदा है।
  • स्पष्ट होने के लिए, शर्ट पर एक ही रंग की सफेद और समान रंगों की तरह तटस्थ शर्ट रंग इस "तीन-रंग वाले शासक" की ओर नहीं गिनाते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप एक टैंटन डिजाइन के साथ एक गहरे नीले रंग की टाई पहनने जा रहे हैं, तो टैंटन डिजाइन में गहरे नीले रंग के विभिन्न रंग अलग रंग के रूप में नहीं गिनाते हैं
  • Video: Why I wear suits all the time

    युक्तियाँ

    • यदि शर्ट का एक पैटर्न है, तो एक ठोस रंग टाई चुनना बेहतर होगा।
    • एक रंग के साथ एक शर्ट एक नमूनों की टाई के साथ अच्छी तरह से जोड़ती है एक बड़े प्रिंट एक टाई कम औपचारिक लगते हैं और अच्छे दोस्तों की कंपनी में होना अधिक उपयुक्त है।
    • एक सफेद शर्ट के साथ क्लासिक ब्लैक सूट को हल्के रंग की टाई और छोटे प्रिंट के साथ पहना जाना चाहिए।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: How to Choose the Perfect Blazer

    • एक सूट, एक टाई और एक शर्ट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com