ekterya.com

पुरानी कपड़े कैसे खरीदें

पुरानी कपड़े खरीदना कुछ रोमांचक और मजेदार है क्योंकि आप ऐसे कपड़े पा सकते हैं जो कि किसी और के पास नहीं हैं और इनमें से कुछ टुकड़े कपड़े की तुलना में बेहतर गुणवत्ता वाले हैं जो इन दिनों किए गए हैं, और वे कपड़े के साथ बने हैं जो शायद अब मौजूद नहीं हैं। न केवल आप अद्वितीय टुकड़े प्राप्त कर रहे हैं, लेकिन आप एक पारिस्थितिकी के अनुकूल रवैया भी अपना रहे हैं - इसके अलावा, कई स्थानीय फैशन कलाकारों पर पहले से ही इस्तेमाल किए गए कपड़े की सराहना की जा रही है।

पुराने कपड़ों को खरीदने के लिए आपको उस शैली के बारे में पिछले ज्ञान की आवश्यकता है, जिसे आप पसंद करते हैं, तो आपको पता है कि आपको कहाँ दिखना है, और पता है कि आप कपड़ों के लिए किए गए बदलावों को कितनी दूर प्राप्त कर सकते हैं - हालांकि यह सच है कि आप कुछ ऐसे संशोधनों को कर सकते हैं जो आप कर सकते हैं कपड़े बनाने के लिए आप सही लगते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है कि कपड़े उन्हें खरीदने से पहले ठीक हो जाएं। सब के बाद, पुरानी कपड़े खरीदने का विचार है कि आप क्या जानते हैं कि आप इसका उपयोग करते समय आपको अच्छा महसूस करेंगे।

चरणों

शॉप फॉर विंटेज कॉटेज चरण 1
1
समय और विंटेज कपड़ों के विभिन्न गुणों को ध्यान में रखें। इस लेख में यह माना जाता है कि "विंटेज" कम से कम 30 साल पहले (80 के दशक को त्याग किए जाते हैं), इसलिए आप 70 के दशक या उससे पहले के कपड़े चुन सकते हैं यथार्थवादी होने के लिए, 1 9 20 के दशकों से बहुत अधिक कपड़े नहीं हैं जिनका इस्तेमाल आज किया जा सकता है, और इसे अच्छी स्थिति में (या अच्छी कीमत पर) मिलना बहुत कठिन है। गुणवत्ता के संदर्भ में, 1 9 60 से पहले कपड़ों के बहुत सारे आदेश और बहुत सावधानी और परिशुद्धता के साथ खत्म हो चुके हैं, जो कुछ साल बाद की तुलना में बेहतर है इसका कारण यह है कि द्वितीय विश्व युद्ध के बाद सस्ते कपड़ों के निर्माण में तेजी आई, लगभग 60 और 70 के दशकों में, इस कारण से इन वर्षों में किए गए कपड़े गुणवत्ता में भिन्न हो सकते हैं और आपको चुनने के लिए एक नैदानिक ​​आंख की आवश्यकता होगी कपड़े की सबसे अच्छी गुणवत्ता
  • सावधान रहें! पर 60 के दशक, जो सबसे अधिक मायने रखता मानव निर्मित फाइबर के साथ टुकड़े हो रही थी, चाहे वे किसी न किसी तरह थे की परवाह किए बिना, चाहे चुभने के कारण होता है, या अगर वे उस समय बहुत गर्मी दे दी है आप विभिन्न शैलियों में कपड़े के इस प्रकार प्राप्त कर सकते हैं, तो कपड़े की गुणवत्ता और बनावट पर ध्यान दें।
  • शॉप फॉर विंटेज कलेक्शन स्टेप 2 नामक छवि
    2
    तुम्हें पता होना चाहिए कि आपका पसंदीदा दशक क्या है इन वर्षों में, प्रत्येक दशक में कपड़ों में विशेष लक्षण हैं और प्रत्येक शरीर के विभिन्न हिस्सों पर प्रकाश डाला जाता है। अधिकांश समय में, और निश्चित रूप से 30 के दशक के बाद, जब आप सबसे अधिक फिल्म सितारों की तस्वीरों की समीक्षा करते हैं तो आप प्रत्येक युग के फैशन का बेहतर विचार कर सकते हैं और यह आपको चुनने में मदद करेगा कि आपको सबसे अधिक पसंद क्यों किया गया है। 20 वीं सदी की एक अच्छी फैशन नोटबुक रखने से आपको चुनने के दौरान एक गाइड के रूप में मदद मिलेगी। आप संग्रहालयों को भी देख सकते हैं, ऑनलाइन दीर्घाओं में पुराने कपड़ों की तलाश कर सकते हैं, या आप बस स्टोर पर जा सकते हैं और पुराने कपड़ों की तलाश शुरू कर सकते हैं। 20 से 70 के दशक तक कुछ महत्वपूर्ण पहलू हैं:
  • 1 9 00-19 18: हाउटे कॉयचर की शुरुआत, कपड़ों में बहुत सुधार और प्रथम विश्व युद्ध के दौरान शैलियों में गंभीरता
  • 1920: फ्लैपर युग, एक पतली सिल्हूट को हाइलाइट करता है, मोती और जटिल खत्म के साथ कई गहने, कपड़े अब और सुंदर कपड़े का उपयोग किया जाता है कुछ पहलुओं में, शैली थोड़ा मर्दाना या ओरेग्रिनस है, इसलिए यह एक मर्दाना पहलू के साथ लड़कियों के लिए एकदम सही है। फिल्मों को फैशन पर एक प्रभाव पड़ना शुरू हो रहा है।
  • 1930: वहाँ फिल्म सितारों के ग्लैमर और पेरिस फैशन धन्यवाद का एक बहुत है और अधिक प्रचार है, कई eveningwear, सुरुचिपूर्ण कपड़े और स्त्रीत्व मुख्य रूप से फ्रेंच फैशन हाइलाइट किया गया है देखते हैं।
  • 1940: द्वितीय विश्व युद्ध, व्यावहारिकता, लंबे समय तक चलने कटौती व्यवसायिक सूट, टिकाऊ कपड़े ऊन सबसे व्यापक रूप से सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा है का प्रमुख उपयोग के साथ कामचलाऊ व्यवस्था और कपड़ों पर स्थायित्व को प्रभावित करती है के साथ। सबसे प्रयुक्त रंग नीले, काले और भूरे रंग के होते हैं और कपड़े गहने पहने हुए उजागर करने के लिए जाती थी।
  • 1950: युवा संस्कृति पर रॉक एंड रोल और वृद्धि ध्यान के साथ, फैशन उद्योग में परिवर्तन, त्वचा के गहरे थे कपड़े फूलों गर्मियों लंबे स्कर्ट (poodle प्रकार), तंग bodices से, कॉकटेल कपड़े, लड़कियों के लिए लघु जैकेट, गर्दन (लगाम) से संबद्ध कपड़े, अच्छा cardigans, जीन्स, capris, और जैसे एलिजाबेथ टेलर पहने सुंदर गाउन। के रूप को मत भूलना ऑड्रे हेपबर्न- यह अद्वितीय है इस दशक के प्रतिनिधित्व करने वाले नाम हैं डायर, बालेंसीगा, बाल्मेन, आथिथ, गिवेंन्ची, चैनल, नोरे, क्लेयर मैककार्ड, मेनबोउचर, और गैलनोस। इसके अलावा, बार्बी 1 9 5 9 में प्रदर्शित हुईं, इसके अलावा, युवा रुझानों को पसंद किया जा रहा है, इसके साथ-साथ फिल्में फ़ैशन में मजबूत प्रभाव बना रही हैं।
  • 1 9 60: जैक ओ-स्टाइल आउटलेट्स, मिनीस्कर जैसे टि्गी, सभी नारंगी और गुलाबी रंगों की शानदार श्रेणी में बने हुए हैं जिनमें मेड-टू-मापक के टुकड़े बहुत लोकप्रिय हैं। प्रिंट्स केंद्र चरण लेना शुरू कर देते हैं, जिनमें पोल्का डॉट प्रिंट्स, साइकेडेलिक्स, ड्रॉप्स के आकार में, और स्ट्रिप्स हैं। हिप्पी शैली 60 के दशक के सबसे महत्वपूर्ण तत्वों में से एक है, एक ही समय में सिंथेटिक सामग्री के लिए आधुनिक / पॉप वरीयता पीछे छोड़ दी जाती है। इस युग के डिजाइनरों मैरी क्वांट, Paco Rabanne, एंडी वारहोल, Biba, लौरा एश्ली, यवेस सेंट लॉरेंट, चैनल, बालमैन, ओलेग कैसिनी, पीटर मैक्स, आदि कर रहे हैं
  • 1970: युग हिप्पी जब यह प्रभावित फैशन डिस्को बजना लंबे कपड़े और कई (कुछ विचित्र) अद्भुत प्रिंट और शैलियों की प्रबलता के साथ, फैशन की बात आती है 70 के 60 के दशक से अपनी छाप छोड़ देता है । वहाँ भी गुंडा शैलियों, डिस्को और स्वेटर। डिजाइनरों के अलावा ओसी क्लार्क, बिल गिब, थिया पोर्टर, ज़ैड्रा रोड्स, गिना फ्राटिनी, जीन Varon, जीन मुइर, रायबरेली स्पेंसर-कलन, केल्विन क्लेन डिएन वॉन फ़र्स्टनबर्ग, राल्फ लॉरेन, Halston, आदि कर रहे हैं
  • Video: Business Mantra : पुराने कपड़ो की ब्रांडिग : जबर्दस्त बिजनेस जो कर देगा मालामाल

    शॉप फॉर विंटेज कॉटेज स्टेप 3 नामक छवि
    3
    आपको पता होना चाहिए कि आप किसके लिए देख रहे हैं जब आप पुरानी कपड़े खरीदते हैं, तो आपको पुराने कपड़े की गुणवत्ता को ध्यान में रखना चाहिए। विंटेज कपड़ों का इस्तेमाल पहले किया गया है यह पहलू इसके आकर्षण का हिस्सा है नए भागों को खोजने के लिए इंतजार मत करो। हालांकि, सुनिश्चित करें कि यह उन कपड़ों के लिए भुगतान करने के लायक है कपड़ों के लिए दोष या स्पॉट है, और यदि आप ऑनलाइन कपड़े खरीद रहे हैं तो निर्देशों को सावधानीपूर्वक पढ़ें। यदि आप परिधान की स्थिति के बारे में निश्चित नहीं हैं, विक्रेता से परामर्श करें वे आपको यह तय करने में मदद कर सकते हैं कि आपको कपड़े खरीदना चाहिए या नहीं।
  • जांच लें कि परिधान की चादरें और कटौती अच्छी तरह से संरचित हैं। यह भी एक बड़ी मदद है अगर परिधान की शैली बहुत पुराने ढंग से नहीं दिखती है, हालांकि अंत में यह आपका निर्णय है अगर आप कपड़े पहनना चाहते हैं जो एक निश्चित समय से देखते हैं
  • कीड़ों के कारण क्षति पतंग, बीटल्स और अन्य कीड़े कपड़ों को नुकसान पहुंचाते हैं और अप्रिय अंतराल बना सकते हैं जिन्हें मरम्मत नहीं की जा सकती। इसके अलावा, आप अपने घरों में कीड़ों को नहीं लेना चाहते हैं, अगर टुकड़ों में अभी भी छेद हैं जो आपके सारे कपड़े को नुकसान पहुंचा सकते हैं
  • रंग या मुद्रण का नुकसान। यह हमेशा एक बड़ी समस्या नहीं है, लेकिन यह परिधान के समग्र स्वरूप को बर्बाद कर सकता है अगर यह बहुत स्पष्ट या गंभीर है
  • सभी सजावट क्या केवल कुछ गहने गिरा दिए गए हैं और यह बहुत स्पष्ट नहीं है? कुछ अलंकरण संगठन को "लाइव" बनाते हैं और यह सुनिश्चित करने के लिए कि कपड़े अच्छे दिखते हैं, वहां होना चाहिए।
  • यह सुनिश्चित कर लें कि कपड़े बदबू नहीं आते हैं, उनके दाग हैं, कि वे टुकड़े नहीं खो चुके हैं, न ही वे फटे हैं। जब गंध की बात आती है, कुछ गंध को दूर करना मुश्किल होता है, जैसे कि पतंग या पशु मूत्र की गंध। धब्बे संदिग्ध हो सकते हैं क्योंकि यह संभावना है कि कुछ दशकों से वहां रहे हैं जबकि अन्य ऐसे लोगों का परिणाम है, जिन्होंने सिर्फ कपड़ों पर कॉफी डाली है। क्या स्पॉट को कवर किया जा सकता है? क्या यह आपको परेशान करने के लिए दाग को साफ़ करने की कोशिश करेगा और इसे गायब नहीं करेगा? क्या दाग इतना स्पष्ट है कि आप परिधान का उपयोग नहीं कर सकते हैं? क्या आप दाग को छिपाने के लिए कपड़े में बदलाव कर सकते हैं? आँसू के संबंध में, क्या वे परिधान की उपस्थिति को नुकसान पहुंचाए बिना तय की जा सकती हैं? परिधान खरीदने से पहले अपने आप से ये सवाल पूछने में संकोच न करें क्योंकि आप क्षतिग्रस्त किसी टुकड़े का उपयोग नहीं कर पाएंगे - हालांकि, अगर कपड़ा बहुत सुंदर है, तो क्या यह अन्य चीजों में इसका उपयोग करने योग्य है? क्या आप परिधान को दस्ताने, स्कार्फ, कुशन में बदल सकते हैं? यदि हां, तो छूट की मांग करें।
  • ध्यान रखें कि अगर जब आप अपने कपड़ों की कोशिश करते हैं आप आराम से महसूस नहीं करते हैं या यह आपके लिए फिट नहीं है, यह आपके लिए सही वस्त्र नहीं है (ये संभवतः बदलावों के अधीन है जो कपड़े के लिए किया जा सकता है)।
  • कपड़े की नाजुकता से सावधान रहें कुछ कपड़े दूसरों की तुलना में अधिक नाजुक होते हैं और समय के साथ कमजोरी बढ़ जाती है। धुंध, जाल, और फीता को नुकसान होने की संभावना है और खरीद से पहले जांच की जानी चाहिए। यहां तक ​​कि जब भी आपने कपड़े खरीदे हैं, तो उन्हें थोड़ी देर के लिए उन्हें संरक्षित करने के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए।
  • शॉप फॉर विंटेज कलेक्शन स्टेप 4. जेपीजी
    4
    कपड़ों पर कोशिश करने के महत्व को याद रखें कि यह आपको फिट बैठता है या नहीं। उपायों समय के साथ काफी बदल गया है, और व्यापक रूप से देश में जहां परिधान पर निर्भर करता है। तो अगर आप एक दुकान में खरीद सकते हैं, हमेशा कपड़े पर कोशिश इससे पहले कि आप खरीद सकते हैं या जब आप घर स्वाद आप एक बड़े आश्चर्य की बात है ले जा सकते हैं। इसके अलावा, कई पुरानी परिधान स्टोर बेचने "जैसा है" और रिटर्न स्वीकार नहीं करते, लेकिन यह हमेशा "पहले" पूछने के लिए आइटम खरीदने के लिए यदि आप इसे बदल सकते हैं अच्छा है अगर आप ठीक से फिट नहीं है या आपको अपना मन बदल लिया।
  • ध्यान रखें कि सबसे पुरानी कपड़े विक्रेता ऑनलाइन टुकड़े के वास्तविक आकार की गणना करेंगे - हालांकि, यह सुनिश्चित करने के लिए माप की दोबारा जांच करना हमेशा अच्छा होता है। साथ ही, यदि आप ऑनलाइन खरीद रहे हैं, तो माप की जांच सुनिश्चित करें (और अपना खुद का आकार पता करें) इस स्थिति में, रिटर्न के नियम और शर्तों की जांच करें।
  • शॉप फॉर विंटेज कलेक्शन स्टेप 5. जेपीईजी नामक छवि
    5
    अपने बजट की गणना करें सामान्य तौर पर, पुरानी कपड़े और अधिक या नया, आधुनिक कपड़े से कम हो सकती है, इस जहाँ आप अपने कपड़े मिल पर निर्भर करता है। विशेष रूप से, गुणवत्ता के कपड़े और डिजाइनर विशेष रूप से डिजाइनर कपड़े के मामले में, एक भाग्य खर्च कर सकते हैं, क्यों खाते-शासन करते समय इस बात है कि अगर कुछ महंगा था जब पहली बनाई गई है, यह इसके संग्रह मूल्य की वजह से वर्तमान में भी अधिक महंगा है हालांकि, सिर्फ कपड़े पर बहुत खर्च "यदि और केवल यदि" आप एक पुरानी दुकान मान्यता प्राप्त खरीद रहे हैं। यदि आप एक कम कीमत पर कपड़े खरीदना चाहते हैं और अगर आप चाहते हैं असली मज़ा अन्य स्थानों में पुरानी कपड़े जहां कीमतों और अधिक आरामदायक (उदाहरण के लिए आप बचत भंडार या गेराज बिक्री पर जा सकते हैं) कर रहे हैं के लिए शिकार शुरू होता है, पुराने कपड़े को खोजने के लिए एक उचित मूल्य (अधिक विचारों के लिए अगला कदम देखें)
  • पुराने कपड़ों से अधिक का लाभ लेने के लिए, ध्यान रखें कि केवल कुछ पुरानी वस्तुओं की जरूरी है कि आप अपने कपड़े को सुशोभित करने के लिए अपने सारे कपड़े के साथ गठजोड़ कर सकते हैं।
  • सभी डिजाइनर कपड़े महंगा नहीं होना चाहिए। यदि बड़े पैमाने पर बाजार के लिए कपड़े बनाये जाते हैं, तो यह बहुत ही उच्च मूल्य का भुगतान करने के लायक नहीं है लेबल्स को बेचने के लिए रणनीतियों के मूल और उद्देश्य की जांच करना।
  • शॉप फॉर विंटेज कॉटेज चरण 6.जेपीईजी नामक छवि
    6



    तुम्हें पता होना चाहिए कि कहां से खरीदना है। आप विभिन्न स्थानों में पुरानी कपड़े लेकिन गुंजाइश है और प्रत्येक जब कपड़े की मांग विक्रेता द्वारा निवेश भक्ति के आधार पर कम कर सकते हैं की गुणवत्ता प्राप्त कर सकते हैं, इसलिए हमेशा विक्रेताओं की साख की जांच में पता करने के लिए कितना वे कपड़े के बारे में पता पुरानी। यह आपको आश्वासन देता है कि आप अच्छी गुणवत्ता वाले कपड़े बेच रहे हैं। जिन जगहों पर आप देख सकते हैं वे ये हैं:
  • स्टोर जो केवल पुराने कपड़े बेचते हैं ये स्टोर सिर्फ कपड़ों में ही हो सकते हैं या वे प्राचीन वस्तुओं की दुकान या कपड़ों की दुकान का हिस्सा हो सकते हैं। सामान्य तौर पर, विक्रेता को कपड़ों के बारे में सबकुछ पता होना चाहिए और यह सावधानीपूर्वक चुना गया होगा, और परीक्षकों के पास होना चाहिए सुझाए गए स्थानों के लिए ऑनलाइन खोज करें जो आपके क्षेत्र के नजदीक हैं - आपको पुरानी कपड़े खरीदने के लिए स्थानों की कई सूचियां मिलेंगी। आप एक स्थानीय बुकस्टोर भी देख सकते हैं और पुरानी कपड़ों की तलाश कर सकते हैं और यह कहां प्राप्त कर सकते हैं।
  • इंटरनेट। इंटरनेट पर कई पुराने कपड़ों की दुकान हैं, कुछ नीलामी की दुकानें भी हो सकती हैं। इंटरनेट पर विज्ञापन की जांच करना याद रखें क्योंकि कुछ परिवार पुरानी कपड़ों से भरा बक्से से छुटकारा पा रहे हैं, इसलिए उन्हें खुद को स्टोर करने की ज़रूरत नहीं है। इंटरनेट बिक्री की सफलता के संबंध में, यह परंपरागत दुकानों से कम है जहां आप व्यक्तिगत रूप से जाने के लिए अपने कपड़े देखने और खरीद सकते हैं। आश्चर्य न करें कि आप जो भी चीजें खरीदते हैं, वह नहीं है जो आपको उम्मीद थी। ऑनलाइन खरीदने के लिए सबसे सुरक्षित आइटम बुना हुआ कपड़ा, बैग और ब्लाउज हैं क्योंकि इन्हें विभिन्न आकारों में इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • बचत दुकानों और दान दुकानों में खोजें इन जगहों पर आप विभिन्न युगों से कपड़े पा सकते हैं। यह सभी कपड़ों में खोजना अधिक मुश्किल हो सकता है, लेकिन जब आप कुछ ऐसा पसंद करते हैं जिसे आप पसंद करते हैं, तो आप मोहित हो जाएंगे जैसा कि आप अधिक अनुभव प्राप्त करते हैं, वहां एक समय आएगा जब आपको बाकी कपड़ों को छूने के बिना किसी पुराने कपड़ों को खोजने के लिए गलियारे तक चलने की आवश्यकता होगी।
  • स्थानीय बिक्री जैसे कि गेराज बिक्री, स्कूल की बिक्री और मेलों, चर्चों में दान बिक्री, पिस्सू बाजार आदि को न दें। चूंकि ये सभी जगहों से दान से कपड़े उजागर करने के लिए मज़ेदार स्थान हो सकते हैं। इसके अलावा, पुराने कपड़ों की तलाश में पिस्सू बाजार असली सोने की खान बन सकता है।
  • अपने परिवार में अपने खूबसूरत चाची से पूछने से डरो मत, अगर साल पहले उसकी कोठरी में उसके पास एक परिधान होता है तो वह आपको देना चाहती है मुझे भी आपको यह बताते हुए प्रोत्साहित किया जा सकता है कि आखिरकार 1 9 54 में मैंने उस खूबसूरत शाम पोशाक पहन ली थी।
  • ध्यान रखें कि दूसरे हाथ के स्टोर समकालीन कपड़े बेचते हैं, जब तक कि उन्हें पुरानी कपड़े भी नहीं मिलें। हालांकि, यह मालिक की विलक्षणता पर निर्भर करेगा, इसलिए उन्हें पूरी तरह से त्याग नहीं करें, वे डिजाइनर कपड़े का एक अच्छा स्रोत भी हो सकते हैं।
  • शॉप फॉर विंटेज कॉलेज चरण 7.jpeg नामक छवि
    7
    आपको एक खुले दिमाग और लचीली खरीदार होना चाहिए यद्यपि आप एक निश्चित युग के कपड़े पसंद करते हैं, जब आप पुराने कपड़ों की तलाश करते हैं, तो आपको एक खुला दिमाग होना चाहिए, क्योंकि आप कभी भी पता नहीं लगा सकते कि पुरानी वस्तु आपको पता लग सकती है, भले ही वह आपके पसंदीदा समय में फिट न हो। सभी कपड़ों के बीच में खोज करने से आपको अपने विकल्पों को विस्तारित करने का अवसर मिलेगा बिना एक टुकड़े को ध्यान में रखते हुए। यह आपके पास पहले से मौजूद कपड़े के बारे में सोचने के लिए बहुत मददगार है और आप उन्हें कैसे जोड़ सकते हैं (यह देखने के लिए कि आप पुराने के साथ नए को कैसे जोड़ सकते हैं)।
  • शॉप फॉर विंटेज कलेक्शन स्टेप 8. जेपीजी
    8
    आप को ध्यान में रखना चाहिए कि आपको शायद कुछ संशोधनों को करना होगा भय किसी भी पुरानी परिधान बदल नहीं है, या तो आकार से या पूरी तरह से रूप बदल, या दोनों। जब आप आदर्श प्रिंट या कपड़े, लेकिन परिधान के केवल एक हिस्से की तरह आप पाते हैं, या लगता है अन्यथा बहुत अच्छा होगा, यह अपने आप को संशोधित करने या एक दर्जी किराया अपने तरीके से ठीक करने के लिए के लिए तैयार रहना। कपड़ा शायद कहीं और नहीं मिलेगा, के लिए यह प्रयास और खर्च परिधान को संशोधित करने के लायक है।
  • कभी-कभी, यहां और यहां कुछ छू लेना जरूरी है ताकि पुरानी कपड़े सही हों। समायोजन और कटौती करना परिधान को सुशोभित करने और अपने संगठन को अनूठा स्पर्श देने के लिए भी दिलचस्प तरीके हैं। यदि आपको कुछ दिशानिर्देशों की ज़रूरत होती है, तो उसमें परिवर्तन करने के लिए किताबों की दुकान से एक पुस्तक उधार दें
  • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको बहुत सख्त परिवर्तन करना पड़ता है यदि आप ऐसा नहीं जानते यदि आपके द्वारा खरीदा गया पोशाक बहुत लंबा है, तो अपने आप को ऊपर उठाने की कोशिश मत करो यदि आप नहीं जानते कि कैसे सिलाई करना है क्योंकि आप कपड़े को गड़बड़ कर सकते हैं। किसी मित्र से सहायता मांगना सबसे अच्छा है जो जानता है कि कैसे सीवे या दर्जी
  • शॉप फॉर विंटेज कॉटेज चरण 9
    9
    पुराने के साथ नए मिश्रण करें जब पुराने कपड़े, समकालीन साथ पुरानी सैनिक शासकों का उपयोग करने के लिए निर्णय लेने। कपड़े और सामान आप vintage- उदाहरण के लिए यदि आप एक बटुआ और एक पोशाक 50 के दशक के साथ एक आधुनिक जूते सबसे मूल संगठनों में से कुछ का उपयोग कर सकते टुकड़ों के साथ पुरानी टुकड़े गठबंधन बस कुछ pendas जोड़कर नाटकीय रूप से हर दिन बदल सकते हैं का उपयोग करें modernas- अगर आप जींस की है कि इस जोड़ी को प्यार करता हूँ, कल्पना कितना अच्छा यह एक पुरानी जूते के साथ किया जाएगा। क्या आपको लगता है कि नए रंगीन जाकेट प्यार करता हूँ? यह उस पुराने पोशाक के साथ बहुत अच्छा लगेगा!
  • शॉप फॉर विंटेज कलेक्शन स्टेप 10 नामक छवि
    10

    Video: कैसे चुन्हे कपड़े का पैड? Select cloth pads in hindi

    अपने नए रूप का आनंद लें अंतिम भाग, लेकिन पुरानी कपड़े खरीदने का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा आपके नए रूप का आनंद ले रहा है यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आईने में अपने आप को देखने के लिए वापस जाएं और नतीजे से खुश रहें जब तक आप इसे ठीक नहीं करते। सभी कपड़े, चाहे पुरानी या नई हों, सही हों, इसलिए जब आप इसका इस्तेमाल करते हैं तब आपको बहुत अच्छा लगता है।
  • देखो को पूरा करने के लिए पुराने सामान को मत भूलना। आप अपने सामान में कई चीजें जोड़ सकते हैं, जैसे कि पर्स, टोपी, बाल सामान, गहने, स्कार्फ और अधिक।
  • विंटेज जूते पुरानी लगन के पूरक भी हो सकते हैं - हालांकि, पुराने जूते हमेशा दूसरे हाथ से नहीं इस्तेमाल किए जा सकते हैं इसका समाधान एक आधुनिक समकक्ष मॉडल की तलाश करना है, जब आपको कुछ विंटेज नहीं मिलते जो अभी भी इस्तेमाल किया जा सकता है
  • युक्तियाँ

    • सामान और विंटेज केश विन्यास मत भूलें ताकि आप उन्हें पुराने कपड़ों के साथ जोड़ सकते हैं।
    • कुछ दुकानों के विशेषज्ञ, इस तरह के 40 या 50 आप एक विशिष्ट समय पर ध्यान केंद्रित करते हैं के रूप में कुछ खास समय में है इन दुकानों को खोजने क्योंकि वे आप के लिए कड़ी मेहनत करते हैं, को चुनने के भंडारण और प्रत्येक युग की एकमात्र सबसे अच्छा चयन करते समय, ।
    • अगर आपके पास एक उदार स्वाद है, तो सब कुछ विंटेज आपके लिए एकदम सही है - कपड़े को अपने कगार पर जोड़ो!
    • झुंझलाहट से डरो मत, लेकिन जब आप अपने प्रस्ताव को अस्वीकार करते हैं, तो आपको दयालु होना चाहिए। हम सभी को हमारी दैनिक रोटी कमाई करनी है
    • 20 वीं शताब्दी के सभी युगों में "फ्यूचरिस्टिक" फैशन रहे हैं
    • देखभाल के साथ पुरानी कपड़े स्टोर करें यह गद्देदार हैंगरों के लिए बिल्कुल जरूरी है, और यह सुनिश्चित करें कि कीड़े कपड़े को नुकसान नहीं करते हैं, जबकि उचित औजारों की सहायता से इसे संग्रहित किया जाता है।
    • विंटेज फैशन के बारे में बहुत कुछ पढ़ें ऐसा करने से, आप सीखेंगे कि फैशन कैसे खुद को पुन: विकसित करना जारी रखता है और फैशन का इस्तेमाल कैसे लोकप्रिय हो रहा है और यह बहुत महत्वपूर्ण है पढ़ना भी आपको सिखाता है कि प्रत्येक पीढ़ी सोचती है कि जब तक कोई नई पीढ़ी प्रकट नहीं होती तब तक उसका समय का फैशन सबसे अच्छा होता है। खूबसूरत लोगों की पुरानी तस्वीरों को देखते हुए आपको ये सोचना होगा कि वे अब कहाँ होंगे? वे कितने पुराने होंगे?
    • कुछ लोग सोचते हैं कि 80 और 90 के दशक पहले से ही "विंटेज" हैं यह वाकई आप पर निर्भर करता है, लेकिन शब्द "विंटेज" का सामान्य विचार 30 या 100 साल पहले की बातों (100 से अधिक वर्षों को "पुरातनता" माना जाता है) का संदर्भ देता है। जो भी आपकी शैली है, अपने आप से गंभीरता से पूछें अगर आप वास्तव में गद्देदार कंधों के साथ सूट पहनना चाहते हैं और पेस्टल रंगों के साथ सिर से पैर की अंगूठी के साथ कपड़े पहनना चाहते हैं। अगर आप 80 के कपड़े पहनने का फैसला करते हैं, कम से कम यह सुनिश्चित करें कि यह डिजाइनर है हालांकि, 80 के दशक (अब 30 साल पहले) की "नई लहर" कपड़ों की अच्छी गुणवत्ता प्रतिष्ठित है, इसलिए गुणवत्ता और मूल्य संकेतकों पर ध्यान दें।
    • विंटेज पैटर्न के बाद अपने स्वयं के पुराने कपड़ों और उपसाधन बनाना संभव है हालांकि, दिक्कत यह है कि पुराने पैटर्न, अधिकांश समय, महंगे हैं, और विभिन्न मौजूदा पैटर्न पढ़ा है। इसके अलावा, वहां आम तौर पर कुछ निर्देश और आम तौर पर उल्लेख किया है सामग्री और कपड़े जो अब मौजूद नहीं है (यह आप क्या कर रहे थे, वर्तमान पैटर्न के निर्देशों के विपरीत पता था कि मान लिया गया था), इसलिए आप उन्हें बदलने के लिए होता है। एक अच्छा विचार परिधान के स्थायित्व और उपलब्धता सुनिश्चित करने के ज़िपर, स्नैप, और आधुनिक potholders उपयोग करने के लिए किया जाएगा।

    चेतावनी

    • एक वस्त्र जो बहुत छोटा है, तुम हमेशा एक लड़की हो, उम्मीद के साथ कुछ नहीं खरीदो कि यह बड़ा हो जाएगा बड़े टुकड़े फिट करने के लिए भेजा जा सकता है
    • हमेशा पुराने वस्त्र खरीदने से पहले सुनिश्चित होना याद रखें क्योंकि इस प्रकार के कपड़ों को बेचने वालों के लिए, रिटर्न से परहेज करना महत्वपूर्ण है और उनमें से कई शायद उन्हें स्वीकार नहीं करते। कुछ परिवर्तनों की पेशकश कर सकते हैं, लेकिन पैसे को सौंपने से पहले यह जानना सबसे अच्छा है।
    • पुरानी कपड़ों को साफ रखने में मुश्किल हो सकती है आपके पास विशेष कपड़े धोने होंगे जहां आप सबसे असामान्य और नाजुक आइटम ले सकते हैं। एक कपड़े धोने का कौशल का परीक्षण करने का एक तरीका कुछ सस्ते विंटेज परिधान खरीदने के लिए है, जिसमें सेक्विन, रिबन और अन्य गहने हैं, यह देखने के लिए कि वे अपने सबसे अनमोल और महंगे कपड़ों को लाने से पहले इस कपड़ों को कैसे धोते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • आपकी वरीयता के स्टोर के साथ एक सूची
    • दुकानों और नीलामी के भंडारगृहों की खोज के लिए इंटरनेट का उपयोग
    • आरामदायक कपड़े खरीदने के लिए, अधिमानतः कुछ जिसके साथ आप ऊपर के कपड़ों पर कोशिश कर सकते हैं
    • आपके बटुए में एक सेंटीमीटर
    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com