ekterya.com

कैसे अपने बाल बढ़ने के लिए

स्वस्थ और लंबे बाल सबसे आकर्षक भौतिक विशेषताओं में से एक हो सकते हैं, लेकिन सवाल यह है कि इसे कैसे प्राप्त किया जाए। सच्चाई यह है कि कोई आसान समाधान नहीं है और हर किसी के बाल अलग-अलग हैं हालांकि, कुछ चीजें हैं जो आप अपने बालों को उत्कृष्ट स्थिति में बनाने के लिए कर सकते हैं, जो इसके विकास में मदद करेगी। रॅपन्ज़ेल के केस में बाल पाने के लिए आप क्या कदम उठा सकते हैं यह जानने के लिए जारी रखें।

चरणों

विधि 1

अपने बालों का ख्याल रखना
छवि बढ़ते हुए अपना बाल चरण 1
1
एक अच्छा बाल कटवाने जाओ अपने बाल बढ़ने शुरू करने से पहले, आपको शीर्ष स्थिति में होना चाहिए। यह अजीब लग सकता है, लेकिन सबसे अच्छा काम करने के लिए आप अपने बालों को बढ़ने के लिए कर सकते हैं यह कटौती है 1.3 सेमी (1/2 इंच) और 2.5 सेमी (1 इंच) के बीच एक अच्छी कटौती किसी भी सूखी या विभाजित बिंदु से छुटकारा पायेगा, और अधिकतम करने के लिए अपने बाल तैयार करने के लिए तैयार होगा।
  • कभी-कभी, लोगों को अपने बालों को बढ़ने में परेशानी होती है, इसलिए नहीं कि वे तेजी से बढ़ने नहीं देते, लेकिन क्योंकि उनके बाल सूख और खराब होते हैं, एक निश्चित लंबाई तक पहुंचने का मौका होने से पहले तल पर अलग हो जाते हैं।
  • जब ऐसा होता है, तो एकमात्र उपाय क्षतिग्रस्त और सूखे छोरों को काटने और अधिक से अधिक शुरू होता है। और इस बार, आप अपने बालों की देखभाल थोड़ा बेहतर कर सकते हैं।
  • छवि बढ़ते हुए आपका हेयर चरण 2
    2
    अपने बालों को सावधानी से संभाल लें यदि आप अपने बालों से घबराते हैं, तो आप इसे नुकसान पहुंचाएंगे और इसे तोड़ देंगे, जो आपके बालों के विकास में देरी लगेंगे। यह संवेदनशील होना महत्वपूर्ण है जब ब्रश अपने और व्यवस्था करें क्योंकि यह भंगुर बालों को बहुत कम कर सकता है।
  • नम बाल बालों के मुकाबले नुकसान के लिए अधिक असुरक्षित है, क्योंकि यह अधिक लोचदार और टूटने की संभावना है। चूंकि बाल गीला होने पर अधिक नाजुक होते हैं, इसलिए इसे धोने के बाद आप इसे ब्रश नहीं कर सकते।
  • नम बाल को सुलझाने के लिए, आपको एक लटकने वाला लोशन स्प्रे करना होगा और फिर समुद्री डाकू को पूर्ववत करने के लिए और विचलन को कम करने के लिए विस्तृत स्पाइक्स के साथ एक कंघी का उपयोग करना चाहिए। हमेशा सुझावों से ब्रश करें, जड़ से नीचे नहीं।
  • अपने बालों को तेजी से सुखाने से बचें, क्योंकि यह टूटता है इसके बजाय, अधिक नमी हटाने के लिए एक शोषक तौलिया के साथ सावधानी से अपने बालों को सूखने का प्रयास करें
  • छवि बढ़ते हुए अपना बाल चरण 3
    3
    अपने बालों को धो लें केवल आवश्यक रूप से कई बार हालांकि, अपने बालों को साफ रखने के लिए महत्वपूर्ण है, इसे धोने से अक्सर इसे सूखा या उत्पाद के साथ संतृप्त कर सकते हैं। ज्यादातर लोगों को हर दिन अपने बालों को धोने की ज़रूरत नहीं होती है, आम तौर पर सप्ताह में तीन से चार बार पर्याप्त होता है
  • लंबा, मोटा, घुंघराले और अपने बालों का उत्पादन किया, अब यह धुआं के बीच में समाप्त हो सकता है। यदि आपके बाल बहुत तेज़ हैं और हर रोज इसे धोना है, तो एक हल्का शैम्पू या "हर दिन के लिए" का उपयोग करें, क्योंकि इसमें दूसरों की तुलना में नरम डिटर्जेंट हैं।
  • कंडीशनर और मॉइस्चराइजिंग शैंपू हर बार जब आप बौछार का उपयोग करें हालांकि, सिलिकॉन वाले शैंपू का उपयोग करने से बचें, क्योंकि यह बाल सूखता है और इसे तेजी से तोड़ने का कारण बनता है
  • छवि बढ़ते हुए अपना बाल चरण 4
    4
    अपने बालों में केशविन्यास के लिए थर्मल उपकरणों का उपयोग न करें यह समय है कि आप सच जानते हैं: हेयर स्टाइल लंबे बालों का दुश्मन है सूखने वाले और सीधी सीनों की गहन गर्मी अपने बालों को विभाजित और टूटने के कारण अपूरणीय क्षति होती है तो केशविन्यास रखें (या किसी को उन्हें आपके लिए छिपाने के लिए कहें) और अपने बाल की प्राकृतिक सुंदरता बाहर खड़े हो जाओ।
  • अगर आपको बाल स्टाइलिंग उपकरणों का उपयोग करना चाहिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप नमी को बनाए रखने के लिए थर्मल संरक्षण उत्पाद को पहले लागू करें और जलने और टूटने को कम करें थर्मल संरक्षण उत्पादों के कई रूपों जैसे एरोसोल, मट्ठा, फोम और क्रीम में आते हैं।
  • हेयर ड्रायर का उपयोग करते समय, मुंह को अपने बाल के करीब लाने से बचें, क्योंकि इससे जल आता है, या यदि संभव हो तो सबसे ठंडे सेटिंग में हवा बदल सकती है। आयन प्लेनर में निवेश करने पर विचार करें जो कि कणों का उपयोग करता है जो कि आधे से सुखाने के समय को कम कर सकते हैं और इस प्रकार गर्मी के जोखिम को कम कर सकते हैं।
  • छवि बढ़ते हुए आपका हेयर चरण 5
    5
    अपने बालों के साथ खेलना न करें सुबह अपने बालों को ठीक करें, फिर कुछ भी मत करो। इसे मोड़ मत करो, इसे मोड़ो, इसे खींचें, अपनी अंगुलियों से कंघी करें या, भगवान न करे, इसे चबाएं बाल उगने से केवल यह सूखने का कारण होगा और अधिक टूटे और विभाजन समाप्त होने का कारण होगा।
  • यदि यह मदद करता है, तो ठीक बालों के टुकड़े के रूप में अपने बालों की कल्पना करें। यदि आप इसे बहुत संभालते हैं, तो आप इसे पहनेंगे और यह विहीन हो जाएगा। ठीक फीता की तरह, आपके बालों को हर समय सावधानी और विनम्रता से निपटने की ज़रूरत होती है, खासकर जब ब्रश हो जाती है, सुलझाया जाता है या तय होता है।
  • छवि बढ़ते हुए आपका हेयर चरण 6
    6

    Video: 1 रात लगाके देखो बालो की लम्बाई इतनी बढ़ेगी बस कटवाते रह जाओगे / Fastest Hair Growth Formula

    Video: बालों को जल्दी से लम्बा करने के चमत्कारिक व आसान उपाय | Grow Your Hair Fast long and Naturally

    अपने बालों का इलाज करें. रोजाना अपने बालों की देखभाल करना बहुत अच्छा है - हालांकि, वास्तव में आपकी संभावित वृद्धि को अधिकतम करने के लिए आपको समय-समय पर भी इसका इलाज करना चाहिए। आप अपने नाई में एक गहरी कंडीशनिंग उपचार के लिए प्रत्येक दो महीने में भुगतान कर सकते हैं, या आप बाल मुखौटा खरीद या तैयार कर सकते हैं और उन्हें घर पर इस्तेमाल कर सकते हैं। प्रोटीन मास्क बाल मजबूत और स्वस्थ रखने के लिए उत्कृष्ट हैं स्वस्थ बालों के लिए मुखौटे बनाने के लिए कुछ घरेलू व्यंजनों को नीचे वर्णित किया गया है।
  • सभी बाल प्रकारों के लिए: एवाकाडो और शहद: एक चम्मच के साथ एक पकाया एवोकैडो के पल्प को काट कर हटा दें और इसे एक चम्मच जैविक शहद के साथ मिलाएं। इसे अपने बालों में लागू करें और इसे स्नान में 20 मिनट के लिए बैठने से पहले बैठें।
  • शुष्क बालों के लिए: जैतून का तेल और अंडा: दो अंडे के साथ अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल के तीन चम्मच मिश्रणों को मिलाएं, अपने बालों के मिश्रण को लागू करें और इसे स्नान में 20 मिनट से पहले स्नान करें।
  • तेल बालों के लिए: सेब और नींबू सीडर सिरका: एक पूरे नींबू के दानेदार छील के साथ ¼ कप सेब साइडर सिरका मिलाएं और इसे अपने सिर से अतिरिक्त वसा को अवशोषित करने के लिए 15 मिनट तक बैठने दें, फिर इसे शावर में कुल्ला।
  • चमड़े के स्केल बाल के लिए: केले, शहद और बादाम: आधा पका हुआ केले कुचल और शहद के दो बड़े चम्मच और बादाम के तेल की कुछ बूंदों को जोड़ने के लिए, इसे 20 मिनट के लिए स्नान करने से पहले आराम करने दें।
  • छवि बढ़ते हुए अपना बाल चरण 7
    7
    सुरक्षात्मक केशविन्यास का उपयोग करें सुरक्षात्मक केश विन्यास पहनना एक और तरीका है जिससे आप अपने बालों से दुर्व्यवहार कर सकते हैं। सुरक्षात्मक हेयरस्टाइल शामिल हैं फ्रेंच धनुष, monos या किसी भी तरह के केश विन्यास में इकट्ठा किया जाता है जिसमें आपके बालों के सिरों को हवा में उजागर नहीं किया जाता है। युक्तियों को छिपाकर, आप अपने बाल के जोखिम को जलवायु तत्वों से कम करते हैं और इसके साथ खेलने के लिए प्रलोभन से बचें।
  • यदि आप अपने बाल बढ़ने के बारे में गंभीर हैं, तो आपको हर दिन इस प्रकार के केश का उपयोग करना चाहिए या जब भी संभव हो
  • हालांकि, अपने बालों को इतना मजबूत नहीं टाई, क्योंकि यह आपके बालों को खींचती है और टूटने का कारण बनता है। इसके अलावा, धातु के बैंड से बंधा बाल का प्रयोग करें, क्योंकि ये बालों को जाल में डाल सकते हैं, जिससे अधिक क्षति हो सकती है।
  • जब आप सूरज में लंबे समय से बिताते हैं तो आपको शक्तिशाली यूवी किरणों से अपने बाल को एक टोपी या अपने सिर पर एक स्कार्फ पहन कर बचाने चाहिए।
  • छवि बढ़ते हुए आपका हेयर चरण 8
    8
    रात में अपने बाल को कवर करें रेशम या साटन सुरक्षात्मक स्कार्फ का प्रयोग करें जब आप रात में सोने के लिए जाते हैं यदि आपके पास या तो नहीं है, तो रेशम या साटन तकिए के साथ सोते रहें। ये आपके बालों से गुदगुदी और शुष्क होने से रोकेंगे
  • जब आप सोते हैं तो तंग पेनीटेल का उपयोग न करें इसके बजाय, अपने बाल को कम, ढीले चोटी में बांटकर रखें, जो इसे सुरक्षित करेगा और इसे उलझा हुआ होने से रोक देगा। एक अतिरिक्त लाभ के रूप में, जब आप सुबह ब्रैड को सुलझाना चाहते हैं, तो आपके बाल पूर्णता के लिए लहराती होंगे।
  • विधि 2

    जनरल परिषद
    छवि बढ़ते हुए आपका हेयर चरण 9
    1
    अपने सिर को मालिश करें. अपने सिर की मालिश धीरे से खोपड़ी के लिए रक्त के प्रवाह को उत्तेजित करता है और एक ही समय में बाल तेजी से बढ़ता है आप ऐसा कर सकते हैं जब आप अपने बालों को शैंपू के साथ स्नान या सूखे बालों को सोने से पहले धो लें। इसके अलावा, अपने बाल और खोपड़ी को ब्रश ब्रश के साथ ब्रश करके एक ही प्रभाव उत्पन्न कर सकते हैं।
    • इसे मालिश करने के लिए, अपनी उंगलियों के साथ छोटी मंडलियां बनाकर शुरू करें, आगे की ओर धमनियों के साथ सिर के किनारे से और सिर के पीछे की ओर से काम कर रहे हैं अपनी उंगलियों के सुझावों से इसे दबाएं न कि मालिश जब तक आप अपने सिर के शीर्ष तक नहीं पहुंचते, जैसे कि आप एक मंडली खींच रहे थे
    • अपने खोपड़ी को एक दिन में केवल दस मिनट के लिए मालिश करने की कोशिश करें, अपने सुबह शावर में पांच और सो जाने से पहले पांच। कुछ दिनों बाद इसे रोकना न करें, इसे अपने दैनिक दिनचर्या का हिस्सा बनाने का प्रयास करें।
  • बढ़ी हुई आपकी हेयर चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    कैफीन, शराब और सिगरेट छोड़ दें आपके समग्र स्वास्थ्य, सिगार सिगार, शराब और कैफीनयुक्त पेय पदार्थों के लिए खराब होने के अलावा आपके बालों के विकास पर हानिकारक प्रभाव पड़ सकता है
  • धूम्रपान से खोपड़ी के लिए रक्त का प्रवाह कम हो जाता है, जो आपके बालों को सुस्त और भंगुर दिखता है। इसके अलावा, सिगार का धुआं एक अवांछित पीले टोन के भूरे बालों को बदल सकता है और साथ ही यह एक अप्रिय गंध दे सकता है।
  • अल्कोहल यकृत और बृहदान्त्र को भोजन से प्राप्त पोषक तत्वों को ठीक से अवशोषित करने से रोक सकता है। विटामिन ए और बी जैसे कुछ विशिष्ट पोषक तत्वों के बिना, बाल सुस्त, भंगुर हो जाता है और बाहर गिरना शुरू हो सकता है।
  • कैफीन डिहाइड्रेट्स और जब आपका शरीर निर्जलित होता है, तो इसका त्वचा और बालों के स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। यदि आप रोज सुबह जाने के लिए कॉफी की ज़रूरत होती है, तो बहुत सारे पानी पीने से अपने डिहाइडिंग प्रभावों का विरोध करना सुनिश्चित करें।
  • छवि बढ़ते हुए अपना हेयर चरण 11
    3
    तनाव कम करें. गहन भावनात्मक या शारीरिक तनाव के कारण बाल धीरे धीरे बढ़ सकते हैं या पूरी तरह से बंद हो सकते हैं। गंभीर मामलों में, तनाव का कारण हो सकता है बालों के झड़ने. नतीजतन, आपके बालों के अच्छे और साथ ही आपके संपूर्ण भावनात्मक और शारीरिक स्वास्थ्य के लिए तनाव और चिंता से बचने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • तनाव प्रतिरक्षा प्रणाली को कमजोर करके और शरीर को स्वस्थ नाखून, त्वचा और बालों का उत्पादन करने की क्षमता को बाधित करके बाल वृद्धि को प्रभावित करता है। जब आप जोर दिया जाता है, अपने शरीर को सभी ऊर्जा और इस तरह चलना, बोलना के रूप में आवश्यक कार्यों के लिए उपलब्ध पोषक तत्वों खर्च करता है, और स्वस्थ बालों के होने की तरह बातें करने के लिए कुछ भी नहीं छोड़ता है।
  • तनाव के स्तर को कम करने के लिए, सुनिश्चित करें कि आपको बहुत अधिक नींद मिलती है, अक्सर व्यायाम करें और स्वस्थ खाने खाएं
  • छवि बढ़ते हुए अपना बाल चरण 12
    4
    बाल एक्सटेंशन पर विचार करें यदि आप किसी विशेष अवसर या घटना के लिए लंबे बाल चाहते हैं, तो आप बाल एक्सटेंशन पर विचार कर सकते हैं, खासकर यदि घटना जल्द ही होगी बालों को बढ़ने में लंबा समय लग सकता है, इसलिए यदि आप लंबे बाल चाहते हैं, लेकिन प्रतीक्षा करने के लिए समय या धैर्य नहीं है, तो बाल एक्सटेंशन एक अच्छा विकल्प है।
  • एक बाल देखभाल पेशेवर आपके बाल विस्तार जोड़ सकते हैं या आप चिमटी के साथ एक्सटेंशन खरीद सकते हैं, जिसे आप रख सकते हैं और अपने आप से बाहर निकाल सकते हैं।
  • यदि आप खराब स्वाद में किसी की तरह दिखने के बारे में चिंतित हैं, चिंता न करें। यदि आप 100% मानव बाल के बने उच्च गुणवत्ता में निवेश करते हैं तो एक्सटेंशन बहुत ही स्वाभाविक रूप से देख सकते हैं। हालांकि, यह थोड़ा महंगा हो सकता है।
  • छवि का शीर्षक बढ़ो आपका हेयर चरण 13
    5



    यथार्थवादी उम्मीदें हैं अपने बालों को बढ़ने का कोई निश्चित तरीका नहीं है। आप अपने बालों को अपनी प्राकृतिक लय से तेज़ी से बढ़ने के लिए मजबूर नहीं कर सकते हैं, आप जो कर सकते हैं, उसका अच्छा ख्याल रखना और इसे सबसे अच्छी स्थिति दें दुर्लभ परिस्थितियों को छोड़कर, बाल अधिकतम 15.2 से 20.3 सेंटीमीटर (6 से 8 इंच) सालाना बढ़ेगा, जब यह अपने इष्टतम दर से बढ़ता है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप एक लंबे बाल जो अपनी ठोड़ी तक पहुँच जाता है और आप अपने कंधों के तहत विकसित करने के लिए चाहते हैं, एक शासक लेने के लिए और अपने वर्तमान बाल और आप जहां भी हैं के बीच की जगह को मापने। आप एक से अधिक 15.2 सेमी (6 इंच) की जरूरत है, ताकि वह अपने कंधों कम है तो आपको लगता है कि यह 10 से 12 महीने का समय लगेगा अपने बालों की लंबाई आप चाहते है।
  • आपके बालों के विकास की प्राकृतिक दर मुख्य रूप से आनुवंशिकी पर निर्भर करती है, यही वजह है कि हर कोई एक अलग विकास दर है अपने बालों को बढ़ने से आपके बाल की अच्छी देखभाल और बहुत धीराने के लिए व्यक्तिगत प्रतिबद्धता का मतलब है।
  • छवि का शीर्षक बढ़ो आपका हेयर चरण 14
    6
    सुनिश्चित करें कि आपके बालों का धीमी विकास चिकित्सा स्थितियों या दवाओं के कारण नहीं है कुछ मामलों में, अपने बालों या बालों के झड़ने की धीमी वृद्धि एक अंतर्निहित चिकित्सा हालत या लंबे समय तक बीमारी, कुछ पर्चे दवाओं विकारों मादक द्रव्यों के सेवन, खाने संबंधी विकार, आनुवंशिक या परिवार के इतिहास, या अन्य चिकित्सा शर्तों गंभीर के कारण हो सकता । अगर आपको लगता है कि कुछ समस्या हो सकती है, तो तत्काल एक डॉक्टर से परामर्श करें
  • कई मामलों में, अंतर्निहित चिकित्सा स्थिति को हल करने से बाल विकास में इसकी सामान्य ताल शुरू हो सकती है या इसे तेज किया जा सकता है।
  • यदि एक अंतर्निहित चिकित्सा स्थिति समस्या है, बाल विकास और नुस्खे या ओवर-द-काउंटर दवाओं के लिए कुछ उपचार उपलब्ध हैं। इन विकल्पों में से किसी को चुनने से पहले हमेशा अपने चिकित्सक से परामर्श करें।
  • विधि 3

    स्वस्थ बालों के लिए आहार का पालन करें
    छवि बढ़ते हुए अपना बाल चरण 15
    1

    Video: 20 दिनों में प्याज के रस से बालों को Regrowth करे | Onion Juice For Hair Loss And Hair Regrowth

    सामन लें प्रोटीन और विटामिन डी (दोनों मजबूत बालों के लिए महत्वपूर्ण हैं) में अमीर होने के अलावा, सामन ओमेगा 3 फैटी एसिड, जो स्वस्थ बालों के लिए आवश्यक हैं शामिल हैं। बाल शाफ्ट के बारे में 3% ओमेगा 3 फैटी एसिड, जो भी खोपड़ी त्वचा और प्राकृतिक तेलों कि खोपड़ी और बालों moisturized रखने की कोशिका झिल्ली में पाए जाते हैं से बना है।
    • सामन आप उत्साहित नहीं मिलता है, तो आप भी इस तरह के हेरिंग, सार्डिन, ट्राउट और मैकेरल, साथ ही कद्दू बीज और एवोकैडो के रूप में मछली से आवश्यक फैटी एसिड प्राप्त कर सकते हैं।
  • छवि बढ़ते हुए अपना बाल चरण 16
    2
    पागल खाओ नट अखरोट का एकमात्र प्रकार ओमेगा की काफी मात्रा -3 फैटी एसिड भी बायोटिन और विटामिन ई से भरपूर होते हैं, जो डीएनए की क्षति से कोशिकाओं की रक्षा में मदद है कि कर रहे हैं। पागल में तांबा भी होता है, एक खनिज जो आपके प्राकृतिक बाल रंगों को जिंदा और चमकदार रखने में मदद करता है।
  • सफ़ल या रेपसीड तेल का उपयोग करने के बजाय अपने सलाद ड्रेसिंग या हलचल-तलना में अखरोट के तेल का प्रयोग करें।
  • छवि बढ़ते हुए अपना बाल चरण 17
    3
    कस्तूरी खाओ कस्तूरी जस्ता, तत्व जिसका अभाव बालों के झड़ने (पलकों सहित) पैदा कर सकता है के मामले में समृद्ध, और स्क्वैमस और सूखी खोपड़ी कर रहे हैं। केवल 85 ग्राम (3 ऑउंस) कस्तूरी में आपकी दैनिक जस्ता आवश्यकता लगभग पांच बार होती है। उनके पास प्रोटीन का एक उच्च स्तर भी है
  • इसके अलावा जंक पागल, बीफ, अंडे, साबुत अनाज ब्रेड और समृद्ध अनाज में पाया जा सकता है।
  • छवि बढ़ो आपका हेयर चरण 18
    4
    मीठे आलू खाएं मीठे आलू एंटीऑक्सिडेंट बीटा-कैरोटीन का एक बड़ा स्रोत है, जो आपके शरीर में विटामिन ए को धर्मान्तरित होता है। विटामिन ए उस वसा को पैदा करने और संरक्षण करने में मदद करता है जो खोपड़ी को पोषण देती है। विटामिन ए की कमी सिर पर खुजली और सूखापन और रूसी के साथ समस्याएं उत्पन्न कर सकती हैं।
  • गाजर, कैटलॉग, आम, कद्दू और खुबानी बीटा कैरोटीन के सभी अच्छे स्रोत हैं।
  • Video: बाल लम्बे करने का तेल कैसे बनाए | HOW TO MAKE HAIR OIL AT HOME | baal lambe karne ka oil

    छवि बढ़ते हुए अपना बाल चरण 1 9
    5
    अंडे खाओ जस्ता, सेलेनियम, सल्फर और लौह: अंडे, एक प्रोटीन स्रोत, वे चार मुख्य खनिजों के साथ लोड किए गए हैं। आयरन बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि यह मदद करता है कोशिकाओं कूप pilosos- भी बहुत कम लोहा एनीमिया, बालों के झड़ने के मुख्य कारणों में से एक हो सकता है, विशेष रूप से महिलाओं में करने के लिए ऑक्सीजन ले जाने है।
  • आप अपने लोहे के भंडार को जानवरों के उत्पाद के उपभोग करके भी बढ़ा सकते हैं, जिनमें चिकन, मछली, पोर्क और गोमांस भी शामिल हैं।
  • छवि बढ़ो आपका हेयर चरण 20
    6
    पालक खाएं पालक एक महान लोहा, बीटा कैरोटीन, विटामिन सी और फोलिक एसिड, जो मदद करने के लिए स्वस्थ बाल कूप को बनाए रखने के चमड़े और वसा खोपड़ी वितरण गठबंधन युक्त भोजन है।
  • यदि आप पालक के प्रशंसक नहीं हैं, तो ब्रोकली, काले और स्विस चार्ड जैसे पोषक तत्वों में समृद्ध समान गहरे हरे पत्तेदार सब्जियां खाने का प्रयास करें।
  • छवि का शीर्षक बढ़ो आपका हेयर चरण 21
    7
    दाल खाओ छोटे लेकिन शक्तिशाली, इन फलियां प्रोटीन, लोहा, जस्ता और बायोटिन, जो शाकाहारियों, शाकाहारी और मांस खाने वालों के लिए एक जैसे के लिए एक महान प्रधान बनाता से भरे हुए हैं।
  • छवि बढ़ते हुए अपने बाल चरण 22
    8
    ग्रीक दही खाओ ग्रीक दही बालों के लिए उच्च अनुकूल प्रोटीन, विटामिन B5 (pantothenic एसिड, एक घटक आप अक्सर उत्पाद पर देखेंगे बालों की देखभाल लेबल) और विटामिन डी, जो से संबंधित नए शोध है बाल कूप का स्वास्थ्य
  • इसके अलावा, अन्य फायदेमंद डेयरी उत्पादों में कॉटेज पनीर, कम वसा वाले पनीर और स्किम दुग्ध शामिल हैं।
  • छवि बढ़ो आपका हेयर 23 कदम
    9
    ब्लूबेरी खाओ क्रैनबेरी कई स्वास्थ्य लाभों के साथ एक उत्कृष्ट फल हैं - हालांकि, यह उनकी उच्च विटामिन सी सामग्री है जो वास्तव में एक आदर्श स्थिति में बाल रखने में मदद करती है। बालों के रोमों को पोषण करने वाले छोटे रक्त वाहिकाओं की सहायता से, खोपड़ी में संचलन को बढ़ाने के लिए विटामिन सी आवश्यक है। आहार में बहुत कम विटामिन सी बाल टूटना पैदा कर सकता है।
  • छवि बढ़ो आपका हेयर स्टेप 24 बढ़ाएं
    10
    मुर्गी खाओ प्रोटीन प्रदान करने के लिए पोल्ट्री की तुलना में बेहतर कुछ नहीं है, साथ ही बाल, लोहा और विटामिन बी के लिए स्वस्थ जस्ता के साथ किस्में मजबूत और भरपूर मात्रा में रखने के लिए। चूंकि बाल लगभग पूरी तरह से प्रोटीन से बना है, प्रोटीन युक्त खाद्य पदार्थ सचमुच अच्छे बालों के आवश्यक घटक हैं।
  • बीफ़ में दुबला कटौती प्रोटीन का एक और अच्छा स्रोत है
  • छवि का शीर्षक बढ़ो आपका हेयर चरण 25
    11
    एक पूरक ले लो जबकि एक स्वस्थ आहार बनाए रखने एक शानदार तरीका विटामिन स्वस्थ बालों के लिए आवश्यक प्राप्त करने के लिए है, एक विटामिन पूरक अपने दैनिक आवश्यकताओं satisfarás तुलना में अधिक आसानी सुनिश्चित करता है ले लो। स्वस्थ बालों को प्राप्त करने के लिए 5 सर्वश्रेष्ठ विटामिन सप्लीमेंट्स लेना चाहिए, बायोटिन, विटामिन ए, विटामिन ई, विटामिन बी 5 और इनॉसिटोल।
  • अपने आहार के लिए कोई पूरक जोड़ने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें।
  • युक्तियाँ

    • बालों के तेल का प्रयोग करें, जैसे कि आर्गन तेल जैसे moisturize और बालों को तीव्रता से बाल निकालना कार्बनिक नारियल तेल भी ताकत और चमक जोड़ने के लिए अच्छी तरह से काम करता है।
    • आप अपने बालों को बहुत ज्यादा धोना नहीं चाहिए, क्योंकि यह सूखा और कर्ल होगा।
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com