ekterya.com

बाल कैसे तेजी से प्राकृतिक रूप से बढ़ने के लिए

क्या आप चाहते हैं कि आपका बाल तेजी से बढ़े? यदि आपके बाल धीरे-धीरे बढ़ते हैं और आप अपनी वृद्धि में तेजी लाने के लिए चाहते हैं, तो इसके लिए आप कई कदम उठा सकते हैं। कम बाल विकास खराब रखरखाव के कारण हो सकता है या स्वास्थ्य समस्याओं का लक्षण हो सकता है। किसी भी मामले में, बाल प्राकृतिक रूप से बेहतर विकसित करने के कई तरीके हैं।

चरणों

विधि 1
अपने बालों की देखभाल करने वाली आदतों को बदलें

छवि बढ़ते हुए आपका बाल स्वाभाविक रूप से चरण 1
1
क्या तुम नहीं laves बाल अक्सर आप अपने बालों को हर धोने के बीच बहुत चिकनाई नहीं दिखाना चाहते हैं, लेकिन यह धुलाई अक्सर इसे बहुत नुकसान पहुंचा सकता है एक स्वस्थ खोपड़ी होने से स्वस्थ बाल विकास की कुंजी है शैम्पू अपने प्राकृतिक तेलों की खोपड़ी को छूती है, जो एक मौलिक तत्वों को स्वस्थ खोपड़ी के लिए क्षतिपूर्ति करता है।
  • रोजाना अपने बालों को धोने के लिए आवश्यक नहीं है, जब तक आपके खोपड़ी में तेल उत्पादन की उच्च दर नहीं होती है। शुरू करने के लिए, प्रत्येक धोने के बीच एक दिन को छोड़ने का प्रयास करें आदर्श रूप से, शैम्पू के साथ प्रत्येक धोने के बीच कुछ दिनों तक बाल आराम करें।
  • यदि आप हर दिन स्नान करना चाहते हैं, तो आप एक दिन अपने बाल धो सकते हैं: आप एक दिन शैम्पू का उपयोग करते हैं और दूसरे केवल आप शुद्ध पानी से कुल्ला करते हैं। यह खोपड़ी तेलों को अपना काम करने की अनुमति देगा, लेकिन बाल से विषाक्त पदार्थों को भी हटा देगा।
  • Video: ये काले दाने है बालों के लिए वरदान लम्बे घने काले बाल गंजेपन सफ़ेद बालों का इलाज Safed Balon ka Ilaj

    छवि बढ़ते हुए अपने बालों को स्वाभाविक रूप से चरण 2 बनाएं
    2
    भारी उत्पादों के साथ अपने बालों को भार मत करो। हम सभी बाल सुंदर और आकर्षक दिखना चाहते हैं, लेकिन अधिकांश लोग बाल उत्पादों का उपयोग किए बिना ऐसा कर सकते हैं। बालों में उत्पादों के अतिरिक्त बालों के प्रवाह की सीमा को सीमित करता है, जिससे बालों का उत्पादन करने की उसकी क्षमता कम हो जाती है।
  • कुछ बाल उत्पाद मोटाई की एक किस्म में आते हैं, उदाहरण के लिए, मरहम वर्तमान में उपयोग की तुलना में अधिक तरल और हल्का संस्करण देखें यह आपको अपने बालों का कम नियंत्रण देगा, लेकिन यह खोपड़ी को अधिक वायुप्रवाह दैनिक प्राप्त करने की अनुमति देगा।
  • छवि बढ़ने से आपका बालों को स्वाभाविक रूप से चरण 3 बढ़ाएं
    3
    नियमित रूप से ब्रश या कंघी, लेकिन नाजुक रूप से बाल ब्रश करना या जोड़ना बाल follicles को उत्तेजित करता है, इसके अलावा इसे समुद्री मील से मुक्त रखने के अलावा हालांकि, यह काफी बालों को नुकसान पहुंचा सकता है और आप इसे का एक हिस्सा खो सकते हैं।
  • अपने बालों को ब्रश करने या पंप करने पर सावधान रहें यदि आप सावधान नहीं हैं या इसे सख्ती से ब्रश करते हैं, तो बालों की किस्में टूट सकती हैं
  • यह गीली होने के दौरान brushing या तलाशी से बचें जब गीला होता है तो बाल कमजोर होते हैं और इसलिए यह अधिक आसानी से टूट सकता है। स्नान करने से पहले इसे ब्रश करें ताकि यह धुलाई से पहले भी अन्तर्निहित हो।
  • छवि बढ़ने से आपका बाल प्राकृतिक रूप से चरण 4 बढ़ाएं
    4
    अपने बालों को हानि करने से बचें शायद आपको लगता है कि आपके बाल तेजी से नहीं बढ़ते हैं, लेकिन वास्तव में आप इसे बहुत तेज़ी से नुकसान पहुंचा रहे हैं।
  • उदाहरण के लिए, लोहे और हेयर ड्रायर में शारीरिक क्षति से बचें। इस प्रकार की शारीरिक क्षति मौजूदा बालों के स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकती है और खोपड़ी को नुकसान पहुंचाकर नए विकास को रोक सकता है।
  • रसायनों के साथ हानिकारक बालों से बचें। बाल उत्पादों या सस्ते रंगों का उपयोग न करें। ऐसे उत्पादों को ढूंढने के लिए बाल देखभाल पेशेवर से परामर्श करें जो आपको वांछित रूप दे, लेकिन अपने बालों को नुकसान नहीं पहुंचाएं। उदाहरण के लिए, कुछ रंजक हैं "प्राकृतिक" वे बाल के साथ नरम होने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।



  • विधि 2
    सामान्य स्वास्थ्य में बाल वृद्धि को बढ़ावा देना

    छवि बढ़ते हुए अपने बालों को स्वाभाविक रूप से चरण 5 बनाएं
    1
    अच्छा खाओ हम हमेशा बाल वृद्धि के साथ अच्छी तरह से खाना नहीं करते हैं, लेकिन यह रिश्ता मौजूद है, चाहे हम इसे पसंद करें या न करें। यदि आप अच्छी तरह से खाते हैं और आपके शरीर को उचित पोषक तत्व प्राप्त होते हैं, तो आपके सामान्य स्वास्थ्य में सुधार होगा और आपके बाल तेज और मोटा बढ़ेंगे
    • उच्च प्रोटीन खाद्य पदार्थ और ओमेगा 3 फैटी एसिड की मदद से बाल तेज और मोटा बढ़ता है। इन प्रकार के खाद्य पदार्थों में पागल और दुबला मछली शामिल हैं, जैसे कि सैल्मन
    • बालों के रोम के विकास में योगदान के लिए आपको अपने आहार में अधिक लोहा और जस्ता भी शामिल करना चाहिए। यदि आपको अपने आहार (जैसे लाल मांस) में लोहे के समृद्ध खाद्य पदार्थों को शामिल करना मुश्किल हो जाता है, तो यह निर्धारित करने के लिए अपने चिकित्सक से परामर्श करें कि क्या यह आपके आहार में पूरक आहार लेने के लिए आपके सर्वोत्तम हित में है।
  • छवि बढ़ने से आपका बालों को स्वाभाविक रूप से चरण 6 बढ़ाएं
    2

    Video: इसे 2 बार लगाने पर बालो को तेजी से 10-15 इंच बढ़ाने के घरेलू नुस्खे-Grow Hair Fast Long & Naturally

    तनाव मत करो. तनाव शरीर के शरीर के लिए अच्छा नहीं है और बाल भी प्रभावित हो सकते हैं। चरम मामलों में, तनाव में बालों के झड़ने का कारण बनता है - कम चरम मामलों में, यह शरीर के विकास जैसे बाल वृद्धि की उत्पादकता को कम कर सकता है तनाव-तनाव या तनाव से बचने के कई तरीके हैं, लेकिन प्रत्येक विधि बहुत व्यक्तिगत है
  • हर दिन तनाव से छुटकारा पाने का समय बिताएं इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप इसे कैसे करते हैं (चाहे योग, खींच, ध्यान या लंबी पैदल यात्रा), महत्वपूर्ण बात यह है कि आप दिन के तनाव के मन और शरीर को शांत करने के लिए अपना समय दें।
  • यदि संभव हो तो, तनावपूर्ण स्थितियों से बचें हालांकि हर समय कोई भी तनाव से नहीं बचा सकता है, ऐसे हालात भी हैं जिनमें हम शामिल होते हैं, यह भी जानते हुए भी कि वे तनावपूर्ण होंगे, लेकिन हम बच सकते हैं यदि आप ऐसी स्थितियों से बच सकते हैं, तो इसे करें यह आपके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य में योगदान करेगा
  • बढ़िया अपने बालों वाली छवि प्राकृतिक रूप से चरण 7
    3
    नियमित रूप से व्यायाम करें नियमित व्यायाम अच्छा संचलन और सामान्य स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है बदले में बाल follicles मजबूत और मोटा बाल पैदा करने की अनुमति देता है।
  • व्यायाम तनाव को दूर करने और अच्छे हार्मोन और रक्त परिसंचरण के उच्च स्तर का उत्पादन करने में मदद करता है। ये परिणाम स्वस्थ बालों के विकास की कुंजी हैं
  • छवि बढ़ते हुए अपने बाल बढ़ो स्वाभाविक रूप से चरण 8
    4

    Video: बालों मेँ 2 बार लगाने से ही बालों को 20 इंच बढ़ाने का घरेलु नुस्खा | Grow Black Hair In Two Week

    विटामिन और खुराक लें कुछ विटामिन की कमी के कारण खराब बाल वृद्धि हुई है, इसके अलावा यह सूखा और भंगुर बना रहा है। मछली के तेल और बी विटामिन की खुराक, जैसे कि बायोटिन, बाल विकास को बढ़ावा दे सकती हैं।
  • यद्यपि इसकी सच्चाई को साबित करने के लिए कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है, कुछ लोगों का मानना ​​है कि जन्मपूर्व विटामिन लेने से बाल विकास में तेजी लाने में मदद मिलेगी और मौलिक रूप से इसे मोटा होना चाहिए। विभिन्न विटामिन और खनिजों द्वारा प्रदान किया गया अतिरिक्त बढ़ावा जाहिरा तौर पर भ्रूण की वृद्धि को बढ़ावा देता है और बालों के रोम के उत्पादन में भी योगदान देता है।
  • बाल विकास को प्रोत्साहित करने के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए एक पूरक खरीद करें बाजार पर उत्पादों की एक विस्तृत विविधता है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com