ekterya.com

पानी के रंग के साथ रंग कैसे करें

क्या आप जानना चाहते हैं कि पेंटिंग की कला में अपने कौशल का विस्तार कैसे किया जाए? जल रंगों के साथ चित्रकारी एक पुरस्कृत और अभिव्यंजक कौशल है। पेंट रंग-पिगमेंट्स से बने होते हैं जो पानी के घुलनशील आधार में निलंबित होते हैं। एक चमकदार या हड़ताली पेंटिंग बनाने के लिए जो पानी जोड़ा गया है, वह आप पर निर्भर करता है। पानी के रंग अक्सर परिदृश्य या प्राकृतिक दृश्यों का प्रतिनिधित्व करने के लिए उपयोग किया जाता है कोई बात जो आप पेंट करने के लिए चुनते हैं, आपको आपूर्ति खरीदनी होगी, संगठित करना और अभ्यास करना शुरू करना होगा।

चरणों

भाग 1

अपनी आपूर्ति खरीदें
1
आप जिस प्रकार के जल रंग खरीदना चाहते हैं उसे चुनें। आप उन्हें ट्यूब या उथले मामलों में खरीद सकते हैं। ट्यूब्स आपको अपने संग्रह को थोड़ा अधिक कस्टमाइज़ करने की इजाजत देता है, जबकि मामलों में, आमतौर पर, कई पूर्व-चयनित रंगों के साथ आते हैं।
  • जल रंग की रूपरेखा उनके गुणों पर निर्भर करती है: कुछ पारदर्शी होते हैं और अन्य अपारदर्शी होते हैं। पारदर्शी रंग पेपर की सफेद पृष्ठभूमि को देखने की अनुमति देते हैं, जिससे एक लुमनीसेंट गुणवत्ता आती है। अपारदर्शी रंग भी बहुत उज्ज्वल हो सकते हैं, लेकिन वे उबाऊ दिखते हैं क्योंकि वे पेपर से गुजरने वाले प्रकाश को अवरुद्ध करते हैं।
  • जल रंग भी दाग ​​छोड़ सकते हैं या नहीं छोड़ सकते हैं। गैर-धुंधला पेंट पानी के रंग की पेपर की सतह पर बने रहते हैं, जिससे एक ही प्रकार के अन्य पेंटों को हटाने या मिश्रण करना आसान हो जाता है। दूसरी ओर, धुंधला पेंट स्थायी रूप से कागज में झुकते हैं और गैर-धुंधला पेंट के साथ मिश्रण करना अधिक मुश्किल होता है।
  • 2
    तय करें कि आप किन रंगों का रंग खरीदना चाहते हैं। आप शायद एक बुनियादी पैकेज निम्नलिखित प्राथमिक रंग भी शामिल है कि खरीदना चाहते हैं: चमकीले पीले रंग (नया gamboge), मध्यम हंसा पीला (हंसा पीला मध्यम), pyrrol लाल (pyrrol लाल), गुलाबी quinacridone (Quinacridone गुलाब), नीला सा फ्रेंच ( फ्रेंच नीला सा नीला), phthalo नीला (नीला phthalo या जी एस) और जले हुए नारंगी quinacridone (quinacridone जले हुए नारंगी)। एक बार जब आप कैसे इन प्राथमिक रंगों के साथ काम करना सीखना, आप दूसरों के साथ प्रयोग कर सकते हैं।
  • 3
    अपने ब्रश चुनें आपको राउंड नंबर 5 से लेकर नंबर 10 तक कई आकारों का चयन करना होगा। उन्हें रंग आसानी से बनाए रखने के लिए एक उपयुक्त टिप होना चाहिए। आप एक फ्लैट ब्रश भी खरीद सकते हैं इस प्रकार के ब्रश में लंबे, सीधे किनारे होते हैं जो रंग के आधार कोट को पतला या लगाने के लिए उपयोगी है।
  • कुछ कलाकारों आपको बता देंगे कि यह तुरंत अच्छा ब्रश में निवेश के लिए बेहतर है, जबकि दूसरों को सस्ते ब्रश बनाकर शुरुआत करें जब तक आप अगर आप जल रंग के साथ पेंटिंग जारी रखना चाहते फैसला। यह सलाह इसलिए भ्रामक के आधार पर, आप अपने बजट और जल रंग के साथ पेंट करने के लिए अपनी इच्छा के अनुसार ब्रश का चयन करना चाहिए।
  • 4
    वॉटरकलर पेपर खरीदें आप इस चरण से बच नहीं सकते हैं, जब आप काम शुरू करने पर बुलबुले को नहीं बनाते हैं। पानी के रंग का कागज भारी और थोड़ा बनावट है। यह पानी और पेंट की काफी मात्रा के आवेदन को झेलने के लिए किया जाता है।
  • पानी के रंग का पेपर यह तीन भिन्न गठन आता है: गर्म दबाने है, जो एक सतह resbaladiza- ठंड दबाव है, जो एक खुरदरी सतह और मध्यस्थ है है, एक अनियमित सतह रही है। तुम भी शुरुआत में एक मोटा और भारी कागज चुनना है।
  • पेंट विद वॉटर कलर्स चरण 5
    5
    बनाओ या पानी के रंग के लिए अन्य आपूर्ति खरीदें जब आप पहली बार शुरू करते हैं, तो आप आम तौर पर अपने ही घर में आइटम पा सकते हैं कि आप पेंटिंग शुरू करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। एक बार जब आप जल रंगों के साथ चित्रकला को गंभीरता से समर्पित करने का निर्णय लेते हैं, तो आप बेहतर गुणवत्ता वाले लेखों में निवेश कर सकते हैं।
  • 6
    पैलेट प्राप्त करें यदि आप घरेलू सामान का उपयोग करते हैं, तो एक बड़ी प्लेट का उपयोग करने पर विचार करें। यह आपको कई रंगीन रंग लगाने और उन्हें मिश्रण करने की अनुमति देगा। यदि आप एक पैलेट खरीदना चाहते हैं, तो एक बड़े कटोरे में से एक को चुनना सुनिश्चित करें ताकि आप पानी में मिश्रण कर सकें। आप बड़ी संख्या में कटोरे के साथ एक पैलेट खरीद सकते हैं और कई खरीद सकते हैं और उन्हें कुछ रंगों के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक स्टेपल ए बुकलेट चरण 1
    7
    बोर्ड ढूंढें सबसे पहले, यह एक दीवार या बोर्ड पर कार्डबोर्ड के एक कठोर टुकड़े के रूप में सरल हो सकता है यदि आप एक बोर्ड खरीदने जा रहे हैं, तो एक लकड़ी, पिक्सीग्लस या फोम का चयन करें जिसमें आप पानी के रंग का पेपर रख सकते हैं। आप पेंट करते समय बोर्ड को ईमानदार रखने के लिए एक आश्रय भी खरीद सकते थे यह निजी वरीयता का मामला है, क्योंकि कुछ लोग सपाट सतह पर पेंट करना पसंद करते हैं, जबकि अन्य इसे एक निश्चित कोण पर करना पसंद करते हैं।
  • 8
    आयोजन और सफाई की व्यवस्था करें। वे आपकी विशिष्ट आवश्यकताओं के आधार पर भिन्न हो सकते हैं कई कलाकार पानी के कंटेनर, कागज़ के तौलिये, पेंसिल और एरासर्स को हाथ में पसंद करते हैं। यह भी अच्छा होगा यदि आप पेंट करते समय एक पुराने शर्ट या गाउन पहनते हैं
  • भाग 2

    शुरू होता है
    1
    पेंट करने के लिए अपने कार्यक्षेत्र को व्यवस्थित करें यह एक आरामदायक जगह होगी जिसमें आप समय बिताना चाहते हैं। एक ऐसा क्षेत्र चुनें जहां वहां प्राकृतिक प्रकाश है यदि आप रात में काम करने जा रहे हैं या आपके पास उपयुक्त प्रकाश स्रोत तक पहुंच नहीं है, तो बेहतर पावर के साथ डेस्क दीपक को बेहतर करना बेहतर होगा।
    • एक प्रकाश बल्ब या एक दीपक की तलाश करें जो पूरी तरह से अंतरिक्ष को उजागर करती है। यह रोशनी को बहुत गर्म होने से रोकेगा और आपके लिए सही तरीके से पेंट करना मुश्किल होगा। आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके दीपक की स्क्रीन शुद्ध सफेद है इस प्रकार प्रकाश अधिक प्राकृतिक होगा
  • 2
    अपने चित्रों, ब्रश और पानी को व्यवस्थित करें एक बार जब आप पेंटिंग शुरू करते हैं, तो आप अन्य आपूर्ति की तलाश करना बंद नहीं करना चाहेंगे। अपनी पेंटिंग के करीब अपनी आपूर्ति रखो, लेकिन आराम से सबकुछ करने के लिए पर्याप्त जगह छोड़ने की कोशिश करें।
  • आप सही हाथ कर रहे हैं, तालिका के दाईं ओर अपने पट्टियाँ, ब्रश और पानी कंटेनर, व्यवस्थित करने और बाईं ओर कागज तौलिए और अन्य उपकरणों डाल दिया। यदि आप बाएं हाथ से कर रहे हैं रिवर्स में सब कुछ करते हैं।
  • जब आप उनका उपयोग नहीं करते हैं, तो एक कागज तौलिया पर अपने फ्लैट ब्रश रखें। कभी पानी के कंटेनरों के अंदर ब्रश नहीं छोड़ें वे साफ नहीं रहेंगे और सुझावों को बर्बाद किया जा सकता है
  • 3
    कागज रखें मास्किंग टेप के साथ बोर्ड में जल रंग का पेपर गोंद करें और इसे टेबल के केंद्र में रखें। यदि संभव हो तो टेबल ऊपर झुकाएं, या एक अच्छा कोण प्राप्त करने के लिए इसके तहत एक ब्लॉक रखकर बोर्ड के पीछे उठाएं।
  • आप स्पष्ट पेंसिल के साथ कागज पर विषय या परिदृश्य को हल्के ढंग से स्केच कर सकते हैं। कई कलाकार एक गाइड के बिना पेंट करना पसंद करते हैं, लेकिन यदि आप शुरुआत कर रहे हैं, तो यह उपयोगी हो सकता है गलतियों को सुधारने के लिए अपने मसौदे को आसान बनाएं
  • 4
    अपने चित्रों में उपयोग होने वाले रंगों को चुनें प्राथमिक रंग के रूप में लाल, पीले और नीले रंग का चयन करें। इन रंगों को मिश्रित और एकीकृत किया जाता है, जिससे आप पेंटिंग के समय अन्य रंगों का उपयोग कर सकेंगे, जिससे आपकी पेंटिंग अधिक सुसंगत हो जाएगी। तब आप अन्य विशेष रंगों का चयन कर सकते हैं ताकि आपके प्रत्येक पेंटिंग में एक अनूठा खत्म हो। कई कलाकार अपने काम में एक ही तीन प्राथमिक रंगों का उपयोग करते हैं
  • 5
    गर्म और ठंडे रंगों का उपयोग करने का तरीका जानें लाल रंग, नारंगी, और पीले रंग के रंगों को देखते हैं, जैसे वे कागज़ पर आगे बढ़ रहे हैं। कूल रंग, जैसे कि नीले, बैंगनी और हरे, पीछे हटने लगते हैं।
  • पीले और बैंगनी जैसे रंगीन पहिया में दिखाई देने वाले पूरक रंग उसी तरह आगे बढ़ते हैं जब वे किनारे होते हैं दूसरे शब्दों में, वे ध्यान के लिए लड़ने लगते हैं
  • भाग 3

    जल रंगों के साथ पेंटिंग के अनिवार्यताओं को जानें
    1
    जानें कैसे gobs मिश्रण करने के लिए पेंट रंग चुनें और मिक्सिंग पैडल पर एक या दो बूँदें लागू करें। ब्रश को पानी में डुबकी और मिश्रण ट्रे में रंग के साथ मिलाएं। यदि आप अन्य रंगों का उपयोग करते हैं, तो दो अलग-अलग मिश्रण ट्रे में दो और पैकेट बनाएं। प्रत्येक ग्लोब बनाने के बाद अपना ब्रश धोने के लिए सुनिश्चित करें
    • बहुत ज्यादा पानी का उपयोग न करें थोड़ी देर से शुरू करें और फिर यदि आवश्यक हो तो अधिक जोड़ें। थोड़ा अधिक पानी जोड़कर रंग को पतला करने के बजाय रंग जोड़कर अधिक तीव्र रंग प्राप्त करना अधिक कठिन है।
    • अपने रंग पैलेट को अलग-अलग रंगों के साथ भरें। पैलेट के कटोरे में प्रत्येक रंग के एक छोटे से निचोड़।
  • 2
    मिश्रण मिश्रण रंग इस तरह, आप समझेंगे कि वे एक साथ कैसे काम करते हैं। मिश्रण और परत रंगों की सही क्षमता रखने से एक ऐसी चीज़ों में से एक है जो पानी के रंग का इतना अनूठा बनाता है आपका पहला रंग मिक्स आपको परिणाम के साथ आश्चर्यचकित कर सकता है।
  • पानी के रंग का स्वर बहुत हल्का हो जाता है जब वे गीले होते हैं। इसे ध्यान में रखें जब आप सीखना चाहते हैं कि कैसे रंग हल्का या गहरा बनाने के लिए।
  • रंगों को बहुत अधिक मिश्रण न करने का प्रयास करें आपको उन्हें पूरी तरह से मिलाकर नहीं करना चाहिए एक ब्रशस्ट्रोक में एक ठोस मिश्रण की जगह रंग की अलग-अलग ढालें ​​हो सकती हैं। यह जल रंगों की खूबसूरती का हिस्सा है।
  • 3
    अपने ब्रश पर पेंट लोड करें। इसे पूरी तरह से लोड करने के लिए, ब्रश को रंग के ग्लोब के साथ स्लाइड करें, ताकि यह पूरी तरह संतृप्त हो। अधिक से अधिक निकालने के लिए ब्रश लिफ्ट और इसे मिश्रण ट्रे के किनारे पर स्लाइड करें। अन्यथा, किनारों पर इसे कई बार स्लाइड करें ताकि ब्रश को रंग से संतृप्त नहीं किया जा सके।
  • ब्रश लोड करने के बाद आप अतिरिक्त पेंट निकाल सकते हैं। ऐसा करने के लिए, आपको कागज़ के तौलिया पर थोड़ा छू देना होगा। आप बहुत कम या छोटी रंग को समाप्त कर सकते हैं
  • 4
    अपने ब्रश कुल्ला करने के लिए जानें आपको ऐसा करना होगा, यदि आप एक ही ब्रश का उपयोग किए बिना रंग बदलने के लिए जा रहे हैं या यदि आपने इस दिन के लिए पेंटिंग पहले ही समाप्त कर ली है ब्रश को पानी के एक कंटेनर में डुबकी लगाकर और धीरे-धीरे ब्रश को खोलने के लिए कंटेनर के नीचे टैप करें और रंग छोड़ दें। जारी रखें जब तक कि ब्रश पूरी तरह से साफ न हो।
  • यदि आप कई ब्रश साफ करते हैं, तो पानी को बदलना बेहतर होगा। आप गंदे पानी के साथ ब्रश को साफ नहीं कर पाएंगे।
  • भाग 4

    सामान्य तकनीक मास्टर
    1
    जानें कैसे पानी के रंग के साथ एक धोने पेंट. यह एक बड़े आकार को भरने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली तकनीक है, एक समान और सुसंगत रंग के साथ। शुरू करने के लिए, पानी के रंग का पेपर पर एक वर्ग या आयताकार बनाएं और ब्रश को आप जिस रंग का उपयोग करना चाहते हैं, उसके साथ पूरी तरह लोड करें।
  • Video: यह मंत्र पढ़कर सुबह पानी का रंग अगर बदल गया तो समझो हो गया वशीकरण

    2
    ऊपरी बाएं कोने के किनारों को पेंट करें लगभग 1.3 सेमी (1/2 इंच) के दो छोटे स्ट्रोक को पेंट करने के लिए और एक कोने बनाने के लिए कुछ हल्के स्पर्श का उपयोग करें। जब आप ब्रश बढ़ाते हैं तो आपको कागज की सतह पर पानी के रंग की एक बूंद छोड़नी होगी। अधिक रंग जारी करने और इसके आकार को बढ़ाने के लिए ब्रश के साथ बूंद को दो बार स्पर्श करें
  • 3
    बॉक्स के शीर्ष के साथ ब्रश को पास करें, केवल टिप का उपयोग करके चित्र करें, और फिर दाएं तरफ से 1.3 सेमी (1/2 इंच) का रंग दें। अधिक रंग जारी करने के लिए ब्रश को उठाएं। तुमने जो किया है वो पानी के रंग की बूंद के रूप में जाना जाता है
  • Video: होली पर रंग कैसे छुड़ाए (How To Remove Holi Colour From Skin) | 100% working homemade solution

    4
    रंग से बॉक्स भरना शुरू करें एक नई लाइन को दाएं से बाएं रंग दें, लेकिन इस बार ब्रश के शरीर को सिर्फ टिप के बजाय उपयोग करें जब आप आधे रास्ते में होते हैं, रुकें, फिर से ब्रश को पूरी तरह से लोड करें, और स्क्वायर के बाएं किनारे पर बने रहें।
  • 5
    पेंटिंग जारी रखें और स्क्वायर के निचले भाग में आगे बढ़ें। पक्षों के साथ पेंट करें और फिर एक बार में 1.3 सेंटीमीटर (1/2 इंच) आगे बढ़कर विपरीत दिशा में जब तक आप पेंटिंग खत्म नहीं कर लेते। याद रखें कि आपको स्क्वायर भरने के लिए दाएं से बाएं और बाएं से दाएं स्थानांतरित करना होगा
  • 6
    जानें कि कैसे दो रंग लोड करने के लिए लोड रंग बल्कि मिश्रण ट्रे, जो एक रंग से दूसरे में एक नाजुक संक्रमण बना सकते हैं पर से पानी के रंग कागज पर दो रंग मिश्रण करने, है।



  • 7
    पहले रंग से पेंट करें आप एक नियंत्रित धोने का अभ्यास कर सकते हैं जिसे आप रंगों को लोड करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, नियंत्रित रंग का आधा भाग या पहले रंग के साथ वर्ग।
  • एक सीधी रेखा में पेंटिंग के बजाय, ड्रॉप के नीचे एक अनियमित रेखा बनाएं। ब्रश कुल्ला।
  • 8
    ब्रश को पूरी तरह से दूसरे रंग से लोड करें। ब्रश की नोक के साथ बनाई गई जल रंग की बूंद के किनारे को स्पर्श करें। रंग को जारी करने के लिए ब्रश को उठाएं, जो तुरंत मिश्रण करेगा और ड्रॉप बड़ा बना देगा।
  • ब्रश पर पेंट पहले रंग से रंगा जाएगा। फिर से ब्रश को कुल्ला करना और इसे आपके द्वारा चुने गए दूसरे रंग के साथ लोड करना बेहतर होगा। इससे आपको रंगों के बीच एक स्पष्ट संक्रमण प्राप्त करने में मदद मिलेगी।
  • 9
    चिह्नित किनारों को नरम करना सीखें फजी बॉर्डर या संक्रमण रंग मूल्य बनाने के लिए, आपको पानी को बहुत सावधानी से लागू करना होगा
  • 10
    एक रंग की एक पंक्ति रंग। ब्रश कुल्ला और पेंट हटा दें जब तक कि यह नम न हो, लेकिन गीली न हो।
  • 11
    रेखा के साथ गीली ब्रश खींचें लाइन अभी भी गीली है, जबकि काम करना सुनिश्चित करें। आप एक एकल आंदोलन कर सकते हैं या कई लघु स्ट्रोक दे सकते हैं, जो बहुत नरम दिखती हैं। गीला क्षेत्र में रंग का शुल्क लिया जाएगा
  • 12
    रेखा के किनारे को चौरसाई करना जारी रखें ब्रश को कुल्ला और दोहराएं, गीली किनारे के साथ एक नम रेखा को दोबारा बनाना। ऐसा न करें जब तक कि गीले क्षेत्र में रंग चार्ज नहीं हो जाता है।
  • पेंट अ वॉटरकलर वॉश चरण 11 नामक छवि
    13
    जानें कि पेपर से पानी का रंग कैसे निकालना। यह एक बहुत उपयोगी तकनीक है यदि आप कोई गलती करते हैं या एक अनूठा प्रभाव प्राप्त करना चाहते हैं। आप एक कागज तौलिया के साथ क्षेत्र में अतिरिक्त पेंट निकाल सकते हैं या अधिक सटीक के लिए फ्लैट हिस्से या अपने ब्रश का उपयोग कर सकते हैं।
  • 14
    एक फर्म और साफ ब्रश ले लो और इसे गीला। बहुत ज्यादा पानी का उपयोग करना बेहतर नहीं है या आपके रंग को कम करने पर आपके पास कम नियंत्रण होगा।
  • थोड़ा बड़ा क्षेत्र को कवर करने के लिए ब्रश के फ्लैट भाग का उपयोग करें। ब्रश की नोक का उपयोग करें यदि आपको केवल एक छोटा रंग निकालना है।
  • वॉटरकलर चरण 6 में सूर्यास्त में पेंट ए विंटर ट्री शीर्षक वाला चित्र
    15
    ब्रश को उस रंग के क्षेत्र पर खींचें जिसे आप पतला करना चाहते हैं सटीक आंदोलनों का उपयोग करें और फिर से एक ही इलाके में ब्रश पास करने से बचें।
  • डिश सोप चरण 5 पूर्वावलोकन के साथ पेंट ब्रश के साथ स्वच्छ तेल पेंट ऑफ शीर्षक वाला छवि
    16
    एक तौलिया पर ब्रश को टैप करें यह आपके द्वारा ब्रश से हटाए गए कुछ रंगों को समाप्त करेगा।
  • अपनी खुद की वॉटरकलर मग बनाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    17
    कुल्ला और दोहराना अगर आप अधिक रंग निकालना चाहते हैं तो उसे अकेले करो।
  • भाग 5

    पर्वतों के एक मोनोक्रैमेटिक और सरल परिदृश्य के साथ अभ्यास करें
    पेंट अ सनसेट वॉटर कलर्स के साथ शीर्षक चित्र 3
    1
    पेपर पर एक क्षितिज बनाएं। एक सीधी रेखा खींचने के लिए एक पेंसिल और एक शासक का प्रयोग करें जो कागज की ऊंचाई का लगभग 1/4 उपाय करता है, जो नीचे के किनारे से शुरू होता है। आप जिस परिदृश्य को पेंट करेंगे वह इस रेखा के ऊपर और नीचे का प्रवाह होगा।
  • पेंट अ वॉटरकलर वॉश चरण 5
    2
    कागज के शीर्ष पर पानी के साथ ब्रश पास करें साफ पानी का प्रयोग करें और इसे ऊपर से नीचे तक लागू करें जब तक कि आप क्षितिज लाइन से 2.5 सेमी (एक इंच) दूर न हों।
  • अपने पैलेट पर एक सिंगल रंग की कई ग्लोब तैयार करें पानी में जितनी मात्रा में आप मिश्रण करते हैं, उसमें भिन्न करें, ताकि आप रंग के कई रंग मिल सकें।
  • जल रंग के चरण 7 में सूर्यास्त में पेन्ट ए विंटर ट्री शीर्षक वाला चित्र
    3
    आकाश को पेंट करें जीवंत रंग टोन और ऊपर से नीचे तक पेंट के साथ मध्यम भार, 2.5 सेमी (एक इंच) क्षितिज ब्रश से दूर करने के लिए रोक।
  • रंग थोड़े से थोड़ा स्पष्ट हो जाना चाहिए, क्योंकि आप क्षितिज की निचली रेखा के करीब जाते हैं। आप इन संतृप्ति विविधताओं के बीच थोड़ी सी जगह छोड़ सकते हैं।
  • आप पहाड़ों पर सूरज उगने जैसा दिखने के लिए आसमान में एक अनारक्षित क्षेत्र को छोड़ सकते हैं। पेंट के किनारों को नरम करना सुनिश्चित करें जो कि अनफ़िल्ड क्षेत्र के आसपास है
  • पेंट अ वॉटरकलर वॉश चरण 9
    4
    अधिक रंग के साथ ब्रश लोड करें और इसे आकाश के ऊपरी हिस्से में वापस करें। इससे क्षितिज से आकाश को अलग करना संभव होगा।
  • कुछ जगहों पर कागज से पेंट को हटाने के लिए एक कागज तौलिया या कपड़ा का उपयोग करें, बादलों का रंग और रंग में परिवर्तन पैदा करना।
  • TrySimpleScene चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: जादूगर पानी का रंग कैसे बदल देता है जादू सीख /color changing water magic trick revealed

    आकाश को सूखा दें आप इसे टच तक सूखा तक बैठ सकते हैं या आप इसे ड्रायर के साथ भी कर सकते हैं यह प्रक्रिया को गति देगा, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप पानी के रंग का पेपर का उपयोग करें, क्योंकि अन्य बुलबुले में बनेगा।
  • ड्रॉ विद वॉटर कलर्स चरण 3 नामक छवि
    6
    पर्वत पर एक रिज पेंट करें वह क्षितिज के ऊपर कुछ सेंटीमीटर पेंटिंग शुरू किया और कागज के साथ एक खड़ी रेखा पेंट करने के लिए एक अंधेरे और ध्यान केंद्रित स्वर रंग उपयोग करता है। रेखा को क्षितिज के ऊपर कुछ इंच तक पहुंचना जारी रखना चाहिए, लेकिन इसे छूने के बिना।
  • पहाड़ों पर पेंट देखने और सुसंगत बनाने के बारे में चिंता न करें - असमान स्पॉट उन्हें असली पहाड़ों की तरह दिखेंगे।
  • जल चित्रण सुझाव पर पानी में रिफ्लेक्शंस में कदम चरण 3
    7
    पहाड़ों को एक ही स्वर से भरें क्षितिज रेखा की ओर नीचे जाएं, लेकिन इसके ऊपर 1.3 सेमी (1/2 इंच) बंद करो।
  • जल चित्रण सुझाव पर पानी में रिफ्लेक्शंस में कदम 4
    8
    बीच के मैदान को पेंट करें, अर्थात्, पहाड़ों के आधार और क्षितिज के बीच का क्षेत्र। उसी ग्लोब में एक कड़ी ब्रश डुबकी जिसे आप पहाड़ों को पेंट करते थे। ब्रश को क्षैतिज रूप से पकड़ो, जैसे कि वह छेनी थे, क्षितिज के विभिन्न भागों में पेंट के स्पर्श को लागू करते हैं।
  • जल चित्रण युक्ति पर चित्रित किया गया जल चित्र में रिफ्लेक्शंस
    9
    क्षितिज रेखा के साथ पेंटिंग जारी रखें ब्रश को दृढ़ता से एक छेनी के रूप में रखना जारी रखें और रंग की परतें बदलती हैं, कुछ गहरा और दूसरों को और अधिक स्पष्ट बनाते हैं। निचली रेखा गहरा होनी चाहिए, क्योंकि यह एक झील के किनारे होगी।
  • क्षैतिज स्ट्रोक को थोड़ा अनियमित बनाकर बनावट बनाएं
  • एक प्राकृतिक रूप को प्राप्त करने के लिए लाइनों के बीच छोटे रिक्त स्थान छोड़ दें
  • जल चित्रण सुझाव पर पानी में विचार करें
    10
    अग्रभूमि में एक झील को पेंट करें यह आपके निकटतम पेंटिंग का हिस्सा है। हल्की छाया बनाने के लिए रंग के साथ एक व्यापक और कठोर ब्रश लोड करें और पानी की एक बड़ी मात्रा। ब्रश को पेपर पर खींचने के लिए एक सटीक स्ट्रोक का उपयोग करें, एक तरफ से दूसरे तक, निर्बाध।
  • धारणा है कि सूरज की रोशनी पानी में परिलक्षित होता है देने के लिए, झील जो सिर्फ क्षितिज के नीचे है के पक्ष में बहुत धीरे ब्रश का उपयोग करें, ताकि छोटे रिक्त स्थान को कागज टिप्पणी स्ट्रोक के माध्यम से
  • पेपर को नीचे ले जाने के बाद इन स्ट्रोक को दोहराएं, लेकिन पेपर के नीचे से 2.5 सेमी (एक इंच) बंद करो।
  • ड्रॉ विद वॉटर कलर्स चरण 4 नामक छवि
    11
    झील को सूखा दें याद रखें कि आप इसे बाहर सूखा या एक ड्रायर का उपयोग कर सकते हैं
  • पेंट अ वॉटरकलर वॉश चरण 7 नामक छवि
    12
    अपने अग्रभूमि की पृष्ठभूमि को चित्रित करना समाप्त करें ब्रश को एक काले रंग की छाया के साथ लोड करें और झील के निचले भाग के साथ एक मोटी, अंधेरे और असमान पंक्ति बनाने के लिए इसे फिर से क्षैतिज रूप से लागू करें। इस अंधेरे रंग के साथ अग्रभूमि को भरें, उस स्थान को थोड़ा स्पष्ट कर लें जहां झील और आकाश भी स्पष्ट हैं।
  • घुड़दौड़ करने के लिए, एक ही कठोर ब्रश को शुष्क करें, इसे गहरे रंग से लोड करें और ऊर्ध्वाधर स्ट्रोक बनाएं जो किनारे पर नीचे जाते हैं। पेंटिंग से बचें पूरी रेखा पर जाती है इसके बजाय, आपको इसे करने के लिए झील का एक हिस्सा चुनना होगा।
  • जल चित्रण में एक जल रंग टिप पर रिफ्लेक्शंस इन जल परिचय
    13
    अपने काम को देखो आपने अपनी पहली पेंटिंग समाप्त कर ली है, ताकि आप इसे साइन कर सकते हैं, किसी प्रकार की सुरक्षा कर सकते हैं और इसे फ्रेम कर सकते हैं। स्पंज के साथ पेंटिंग, छिड़कदार प्रभाव के साथ पेंट, नमक, सूखी पेंट और बहुत कुछ का उपयोग करने के लिए और अधिक उन्नत तकनीकों को स्थानांतरित करने के लिए अधिक अभ्यास करें।
  • और दिखाएँ ... (19)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com