ekterya.com

ऐक्रेलिक्स के साथ पेंट कैसे करें

यदि आप बहुत पैसा या समय खर्च किए बिना तेल चित्रों की चमक और गुणवत्ता की तलाश कर रहे हैं, तो ऐक्रेलिक्स आपके लिए हैं एट्रिलिक्स के साथ पेंट करना सीखना एक पुरस्कृत शौक है और आपके घर के लिए और दूसरों के लिए कला के निर्माण का एक अच्छा तरीका है

चरणों

भाग 1

सही सामग्री प्राप्त करना
ऐक्रेलिक पेंट चरण 1.jpeg शीर्षक वाली छवि
1
अपने ऐक्रेलिक रंग चुनें वहाँ कई ब्रांडों के एक्रिलिक्स हैं और वे ट्यूब या बोतलों में उपलब्ध हैं। एक्रिलिक ख़रीदना कुछ अवसरों में से एक है जिसमें अधिक प्रदर्शन करना और अधिक महंगा ब्रांड प्राप्त करना बेहतर है। सस्ता ऐक्रेलिक ब्रांडों के पास सबसे महंगे ब्रांड के रूप में मोटा के रूप में वर्णक नहीं है, और इसलिए अधिक महंगी पेंट ब्रांड की एक परत से समान चमक और रंग पाने के लिए रंगों की 2 से 3 अतिरिक्त परतों की आवश्यकता होगी।
  • शुरू करने के लिए, सबसे बुनियादी रंग मिलता है: टाइटेनियम सफेद, काले मर्स काले, अल्ट्रामिन नीला, alizarine लाल और पीले गेरू। आपके रंगों के रंगों की ज़रूरत है उन कुछ रंगों के संयोजन से।
  • पेंट ट्यूब आमतौर पर शुरुआती द्वारा पसंद किए जाते हैं क्योंकि आप शुरू करने के लिए छोटी मात्रा खरीद सकते हैं, लेकिन एक ट्यूब या एक्रिलिक पेंट की बोतल के बीच कोई अंतर नहीं है।
  • ऐक्रेलिक पेंट चरण 2.jpeg शीर्षक वाली छवि
    2
    कुछ ब्रश का चयन करें ब्रश काफी विविधतापूर्ण होते हैं और दो अलग-अलग चीजों के आधार पर वर्गीकृत किए जाते हैं: ब्रश की नोक के आकार और ब्रितों की सामग्री। तीन प्रकार के ब्रश सुझाव हैं: फ्लैट, गोल और बिल्ली जीभ (गोल और सपाट)। कई अलग-अलग सामग्रियां हैं जो ब्रश की चिलों को बनाने के लिए उपयोग की जाती हैं, लेकिन सबसे आम सिंथेटिक और सूअर बालों हैं। सबसे शुरुआती चित्रकारों को सिंथेटिक बहुआयामी ब्रश पसंद हैं।
  • एक कला आपूर्ति स्टोर पर जाएं और कुछ अलग ब्रश को महसूस करें ताकि आप क्या पसंद करते हैं इसके बारे में अच्छी जानकारी दें। सिंथेटिक ब्रश नरम और असली बाल ब्रश से साफ करने में आसान है।
  • जब तक आप लंबे समय तक पेंटिंग जारी नहीं रखना चाहते हैं, तो अपने ब्रश पर इतना बर्बाद करना आवश्यक नहीं है। यद्यपि यह संभव है कि काम करने के लिए अच्छा ब्रश होने से लाभकारी होता है, लेकिन अच्छी गुणवत्ता वाला रंग होना अधिक महत्वपूर्ण है।
  • ऐक्रेलिक पेंट चरण 3.jpeg शीर्षक वाली छवि
    3
    पैलेट ढूंढें आपको पेंटिंग करने के लिए कुछ और चीजें पेंटिंग सत्रों के बीच की आवश्यकता होगी यदि आप मितव्ययी महसूस कर रहे हैं, तो एक पेपर या प्लास्टिक की प्लेट चाल की जाएगी। और आप कार्यबल फूस की तरह एक विस्तृत, सपाट और साफ सतह का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, चूंकि ऐक्रेलिक अविश्वसनीय रूप से जल्दी से सूख जाता है, यह एक गीली पैलेट में निवेश करने के लिए फायदेमंद हो सकता है जो आपके रंग को एक समय में कई हफ्तों तक साफ और व्यावहारिक रखता है।
  • अपने पैलेट पर उपयोग नहीं किए जा रहे पेंट रखने के लिए प्लास्टिक की चादर या किसी तरह के किसी भी आवरण को हाथ में रखें।
  • यदि आप एक बार में बड़ी मात्रा में पेंट मिश्रण कर रहे हैं, तो सत्रों के बीच अपने रंग को स्टोर करने के लिए छोटे कप या लेड्स रखने के लिए यह फायदेमंद हो सकता है यह आपके फूस पर प्लास्टिक आवरण से बेहतर एक्रिलिक्स को बनाए रखेगा,
  • ऐक्रेलिक पेंट चरण 4.jpeg शीर्षक वाली छवि
    4
    क्या करना है पर फैसला करना। ऐक्रेलिक मोटी और भारी हैं, और इसलिए केवल कुछ सतहों पर ही इस्तेमाल किया जा सकता है सबसे आम और लोकप्रिय ऐक्रेलिक सतहों को बढ़ाया या फ़्रेमयुक्त कैनवस, वॉटरकलर पेपर या चर्म वाले लकड़ी का है। आप कुछ भी चित्रकारी सफल होना चाहिए जो चिकना, तेल या बहुत झरझरा नहीं है
  • यदि आप कुछ महंगा पर पेंट करने के लिए डरते हैं, तो पानी के रंग का पेपर के साथ शुरू करें और जब तक आप कैनवास या लकड़ी तक नहीं पहुंच जाते हैं
  • ऐक्रेलिक पेंट चरण 5.jpeg शीर्षक वाली छवि
    5
    अन्य छोटी वस्तुओं को इकट्ठा उपरोक्त उल्लिखित सभी महंगे आइटमों के अलावा, आपको कुछ अतिरिक्त वस्तुओं की ज़रूरत होगी जो आपके घर में शायद आपके हाथ में हैं आपको पानी के लिए 1 से 2 जार या चश्मा, एक पैलेट चाकू, एक पुरानी चीर, पानी के लिए एक स्प्रे बोतल और अपने ब्रश को साफ करने के लिए साबुन की आवश्यकता होगी। यह सब कला आपूर्ति भंडार में उपलब्ध है, अगर आपके पास नहीं है, लेकिन इनमें से कोई भी एक विशेष लेख नहीं है।
  • चूंकि एट्रिलिक्स सूखने काफ़ी तेजी से सूखता है, इसलिए रंगों को नम रखने के लिए समय-समय पर अपना रंग या पैलेट स्प्रे करें।
  • एट्रिलिक्स के साथ अपने कपड़े पर दाग से बचने के लिए, जब आप पेंट करते समय आप कोट या पुराने पोलो पहनना भी चाहते हैं
  • कुछ चित्रकारियों ने अपने बोर्डों पर समाचार पत्रों को बड़े आपदाओं से बचने के लिए रखा है।
  • भाग 2

    शुरू


    ऐक्रेलिक पेंट चरण 6.jpeg शीर्षक वाली छवि

    Video: Como pintar huevos de Pascua con acrilicos - Pintura de puntos

    1
    एक अच्छा स्थान चुनें कई चीजों की तरह, यह प्राकृतिक प्रकाश के नीचे बेहतर पेंट करता है एक खुली खिड़की के पास अपने पेंट स्टेशन या एक कमरे को स्थापित करें जिसमें बहुत अधिक प्राकृतिक प्रकाश है आप अपने ब्रशस्ट्रोक में रंग और छोटे टोन देख पाएंगे जो आप अन्यथा पहचान नहीं पाएंगे।
  • ऐक्रेलिक पेंट चरण 7.jpeg शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने सभी आपूर्ति वितरित करें प्रत्येक कलाकार की अपनी आपूर्ति का आयोजन करने का अपना तरीका होता है, लेकिन पेंटिंग शुरू करने से पहले उन्हें ढूंढना बेहतर होता है अपने जार को पानी से भरें, ब्रश और पेंट्स का उपयोग करें और आप अपने पैलेट को सबसे आदर्श स्थिति में रख सकते हैं। हो सकता है कि आप उस समय अपने बागे या अपने पुराने पोलो को भी डालना चाहते हैं।
  • ऐक्रेलिक पेंट चरण 8.jpeg शीर्षक वाली छवि
    3
    अपना विषय तय करें शुरुआती चित्रकार के रूप में, आपको यह पता चल सकता है कि आप क्या चित्रित करना चाहते हैं या आप कुछ दिशा की तलाश कर रहे हैं। संभावित विषयों या मॉडलों के बारे में सोचें जो आप अपनी पहली पेंटिंग के लिए उपयोग कर सकते हैं। किसी चीज़ को चित्रित करने की बजाय आप कल्पना कर रहे हैं, तीन-आयामी वस्तु या तस्वीर से काम करना आसान है अगर आप सुनिश्चित नहीं हैं कि क्या रंगना है, शुरुआती के लिए आसान पेंटिंग विषयों में शामिल हैं:
  • फल का कटोरा
  • फूलों का फूलदान
  • आपके घर में ऑब्जेक्ट्स
  • सूर्योदय या सूर्यास्त
  • ऐक्रेलिक पेंट चरण 9.jpeg शीर्षक वाली छवि
    4
    स्केच बनाएं यदि आपको लगता है कि आप वास्तव में क्या दिखने की आपकी क्षमता में आत्मविश्वास महसूस करते हैं, तो आप पेंटिंग का हिस्सा शुरू कर सकते हैं और छोड़ सकते हैं। हालांकि, अधिकांश लोगों को उनके ब्रश के साथ जारी रखने के लिए स्केच की आवश्यकता होती है। अपने कैनवास पर सीधे मुख्य आंकड़े की रूपरेखा तैयार करने के लिए एक नियमित पेंसिल का प्रयोग करें - विवरण या बारीकियों के बारे में ज्यादा चिंता न करें।
  • आप कैनवास पर ऐसा करने से पहले कागज पर कई स्केच बना सकते हैं, सिर्फ यह सुनिश्चित कर लें कि आपके विषय के चित्र में विश्वास है।
  • ऐक्रेलिक पेंट चरण 10.jpeg शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने चित्रों को मिलाएं एक आम गलती है कि चित्रों को आप जितना काम करते हैं, उतना ही मिश्रण करने के बजाय उन्हें शुरू करने से पहले मिश्रण करना चाहिए। अपने समय का उपयोग करें और पेंट करना शुरू करने से पहले अपने सभी पेंटिंग (सभी रंगों में आपको आवश्यक) मिश्रण करके कुशलता से पेंट करें। इस मामले में, आपके द्वारा संभवत: उपयोग की जाने वाली तुलना में अधिक पिक्चिक्स मिश्रण करते समय, खेद के मुकाबले सुरक्षित होना बेहतर है। आप भविष्य के पेंटिंग के लिए अतिरिक्त पेंट स्टोर कर सकते हैं, लेकिन यह बिल्कुल समान रंग रंग को दो बार मिश्रण करने में लगभग असंभव होगा।
  • अपने चित्रों को मिश्रण करने के लिए एक उपयोगी संदर्भ के रूप में एक रंगीन वृत्त का प्रयोग करें। प्राथमिक और माध्यमिक tonalities मिश्रण करते समय प्राथमिक tonalities (लाल, नीला और पीला) और अधिक विशिष्ट रंग मिश्रण द्वारा सभी बुनियादी रंग प्राप्त किया जा सकता है।
  • याद रखें, अगर आप एक रंगीन पेंट पैकेट के साथ रंग की सटीक छाया प्राप्त नहीं कर सकते हैं, तो आप किसी भी कला आपूर्ति स्टोर से ट्यूब या जार में लगभग कोई भी मिश्रित रंग खरीद सकते हैं।
  • भाग 3

    Pintando
    ऐक्रेलिक पेंट चरण 11.जेपीजी शीर्षक वाली छवि

    Video: Dragonfly Pond Easy Beginner Acrylic Painting Tutorial
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com