ekterya.com

कैसे एक तितली चाकू के साथ एक ट्रेबुचे बनाने के लिए

ट्रेबुचेत तितली चाकू की एक चाल है जिसमें तीन आंदोलनों के संयोजन शामिल हैं: एक रिवर्स मोड़, सूचकांक के चारों ओर एक मोड़ और एक हवाई यह प्रदर्शन करने के लिए एक अपेक्षाकृत मुश्किल चाल है इस अनुच्छेद में आपको चरण दर चरण निर्देश और छवियां मिलेंगी ताकि आप इसे सीख सकें- यह भी एक वीडियो ट्यूटोरियल।

चरणों

एक तितली चाकू चरण 1 के साथ एक ट्रेबुचेत का शीर्षक चित्र
1
चुनें कि किनारे पर आप रेजर ब्लेड को समाप्त करना चाहते हैं जब आप चाल खत्म करते हैं। यदि आप ब्लेड को नीचे करना चाहते हैं, तो सुरक्षित पक्ष पर हैंडल से शुरू करें। यदि आप ब्लेड का सामना करना चाहते हैं, तो तेज भाग के हैंडल से शुरू करें, जिसे हम असुरक्षित पक्ष कहते हैं। यह उल्लेखनीय है कि सुरक्षित पक्ष पर हैंडल से शुरू करना खतरनाक है क्योंकि पैंतरेबाजी के दौरान, आप इसे असुरक्षित हैंडल के बगल में बदल देंगे। यह मार्गदर्शिका लिखा गया था कि आप सुरक्षित पक्ष से शुरू कर रहे हैं। यदि आप असुरक्षित पक्ष से शुरू कर रहे हैं, तो अधिकांश मामलों में आप उन हिस्सों की अनदेखी कर सकते हैं जो शीट के साथ संपर्क से बचने के तरीके को इंगित कर सकते हैं, क्योंकि आप गैर-तेज विमान के साथ चाल कर रहे होंगे। यह भी जानना ज़रूरी है कि आप अपेक्षाकृत निकट तांग (ब्लेड के आधार जहां चाकू बोल्ट के साथ जुड़े हुए हैं) के निकट चाकू पकड़ कर रहें, क्योंकि इससे आपको अधिक नियंत्रण मिलेगा। यह लगभग जरूरी है कि आप चरण 3 के अंत में जब आप तांग के निकट चाकू पकड़ते हैं
  • एक तितली चाकू चरण 2 के साथ एक ट्रेबुचेत का शीर्षक चित्र
    2
    सामने से असुरक्षित हैंडल जारी करें, लेकिन साथ ही आपको चरण 3 के लिए तैयार करने के लिए असुरक्षित हैंडल के आसपास अपनी मध्य उंगली, तर्जनी और छोटी उंगली लपेट करनी चाहिए। चाल का यह पहला हिस्सा अधिक भाग की आवश्यकता है और मूल रूप से सबसे अप्राकृतिक आंदोलन, हवा केवल संभव अपवाद
  • एक तितली चाकू के साथ एक ट्रेबुचेत का शीर्षक चित्र 3 चरण
    3
    विमान के साथ अभ्यास तेज नहीं है या विपरीत संभाल के साथ तो आप शुरू से कट नहीं करते हैं। जब आप सुरक्षित हैंडल से शुरू करते हैं, तो कई बिंदुएं हैं जहां ब्लेड और असुरक्षित हैंडल के बीच आपकी उंगली हो सकती है, जिससे आप ब्लेड के साथ अपनी अंगुली को स्नैप कर सकते हैं। यह चरण यह है कि, चरण दो समाप्त होने के बाद, अपने सूचकांक और मध्य उंगलियों के बीच असुरक्षित हैंडल रखें।
  • कभी कभी यह इस बिंदु पर काटने से बचने के लिए आसान है, अगर आप बाहर हैंडल बदलते हैं और विमान को बदलते हैं यह ठीक किया जाना चाहिए - हालांकि, उच्च गति से हवाई जहाज़ को बदलते समय अस्थिरता हो सकती है, और आप ऐसा नहीं करना चाहते, जबकि हवा करते हुए, जिस बिंदु पर आपको इसे फिर से बदलने की आवश्यकता होगी
  • किसी भी स्थिति में, दो अंगुलियों को घुमाएं जो संभाल कर रहे हैं ताकि आप असुरक्षित हैंडल को इंगित कर सकते हैं और ब्लेड फांसी पर रख सकते हैं, जैसा कि चित्र 3 में दिखाया गया है। आपको अपनी उंगलियों को भी बदलना चाहिए कि आप हैंडल को पकड़ते हैं: सूचकांक और अंगूठे की उंगलियों के बीच अपनी सूचकांक और मध्य उंगली के बीच। मध्य उंगली को संभाल के लिए एक विमान के रूप में इस्तेमाल करने के लिए रोल किया जा सकता है, ताकि यह घुमाया जा सके या नहीं। हालांकि, यह तर्जनी और मध्य उंगली के पीछे के बीच संभाल रखने के लिए बेहद फायदेमंद है। यह चित्र 3 में भी स्पष्ट किया गया है
  • 4
    इस बिंदु पर, आप ब्लेड और सुरक्षित हैंडल को झुकाते हैं और इसे रिवर्स आंदोलन के रूप में चित्रित करने के लिए तैयार रहेंगे जैसा चित्र 3 में दिखाया गया है। तस्वीर में बाहर नहीं आया है, लेकिन मध्य उंगली 3 की तरह एक ही स्थिति में होनी चाहिए। जब ​​तक आप हवा तक नहीं पहुंच जाते, तब तक यह वहां रह सकता है।
  • Video: कैसे चालें अभ्यास करने के लिए कार्डबोर्ड से तितली चाकू बनाने के लिए - आसान ट्यूटोरियल

    एक तितली चाकू के साथ एक ट्रेबुचेत का शीर्षक चित्र 4 चरण



    5
    इस कदम में यह उस चालन को बनाने के लिए अधिक गति की आवश्यकता होती है, जितना संभव हो उतना आश्चर्यजनक लगता है। यह तर्ज के साथ एक विमान पर भी रहना चाहिए जो तर्ज उंगली के चारों ओर घूमता है। यह छवियों के माध्यम से वर्णन करना मुश्किल है
  • इस कदम में आपको पहली चीज करने की ज़रूरत है कि संभाल सुरक्षित रखें हालांकि, जब आप ऐसा करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपने मध्य उंगली को स्थानांतरित कर दिया है, ताकि आपको संभाल पर अपने अंगूठे को संभाल पर रखना चाहिए। यह आपको शीट की गति का उपयोग करने की अनुमति देगा जब आप इसे ब्लेड और सुरक्षित हैंडल को उसके सामने एक तरफ विपरीत दिशा में ले जाने के लिए फेंक दें।
  • यह वर्णन करने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला सबसे अच्छा आंदोलन असंगत हैंडल और मध्य उंगली पर अपनी तर्जनी के द्वारा बनाई गई "वी" को लेना होगा, इसे पूरी तरह बदल देना ताकि मध्य उंगली बढ़ जाए। सुनिश्चित करें कि, निश्चित रूप से, इसे दिशा में घुमाने के लिए जो गति में सुरक्षित हैंडल और ब्लेड लेता है। यदि आप सही ढंग से आंदोलन करते हैं, तो आप छवि 4 की स्थिति में समाप्त हो जाएंगे।
  • एक तितली चाकू के साथ एक ट्रेबुचेत का शीर्षक चित्र 5

    Video: सबसे आसान तरीका है popsicle छड़ी तितली चाकू बनाने के लिए - DIY 2018

    6
    छवि 4 के साथ शुरू, मुख्य रूप से तर्जनी के साथ सब कुछ धक्का द्वारा शुरू करें जब तक कि यह छवि 5 नहीं हो जाती। (यह चाल को पढ़ाने का सबसे कठिन हिस्सा है और सबसे खतरनाक भी है) अपनी तर्जनी और अंगूठे से इसे ले लें जब तक कि ब्लेड से संपर्क न हो जाए और अपने आप से गिरना शुरू हो जाए, उस वक्त आपको अपनी उंगलियों के साथ सब कुछ बहुत आराम से ले जाना चाहिए और फिर, "तुरंत" अपने हाथ ऊपर उठाएं इस तरह, असुरक्षित संभाल के कोण नीचे जाएंगे, क्योंकि दृष्टिकोण में हुई सभी गति अब आपकी उंगलियों के लिए ब्लेड को संतुलित करने की कोशिश करेगी। यदि आप एक तेज तितली चाकू का उपयोग कर रहे हैं, तो इस बिंदु पर आप खुद को काट लेंगे यदि आपके पास ब्लेड का कोण नहीं है। यह "अत्यधिक अनुशंसित" है कि आप इस चरण को ब्लेड के अलावा किसी अन्य चीज़ का उपयोग करते हैं, या तो टेप में लपेटे गए ब्लेड, संभाल के विपरीत दिशा से या तितली चाकू अभ्यास के साथ शुरू होते हैं।
  • जैसा कि आप चित्र 5 में देख सकते हैं या नहीं, शीट हवा में हवा में है। एरियल एक आंदोलन है जिसमें "परिचित होकर जाना" बहुत महत्वपूर्ण है और लिखित ट्यूटोरियल के माध्यम से नहीं सिखाया जा सकता है। यदि आपने कभी नहीं किया है, या ऐसा करने के लिए असुरक्षित महसूस करते हैं, तो आप देख सकते हैं यह वीडियो और इस चरण के बारे में अधिक जानकारी के लिए, आप उस वीडियो को देख सकते हैं जो अंत में है।
  • एक तितली चाकू के साथ एक ट्रेबुचेत का शीर्षक चित्र 6
    7
    समाप्त करने के लिए, अपने चाकू ले लो जो अब खुला और तैयार हो जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • अंत में हवा चाल का सबसे कठिन हिस्सा है। यह एक बहुत आसान मोड़ (हालांकि जाहिर है कि यह कम आश्चर्य की बात है) द्वारा प्रतिस्थापित किया जा सकता है, जो मूल रूप से हवाई है लेकिन शीट को दिखाए बिना।
    • जल्दी से इस चाल को मास्टर करने का सबसे अच्छा तरीका विमान पर रहने और तांग के पास चाकू पकड़ने के लिए है।

    चेतावनी

    • तितलियों अत्यंत खतरनाक हैं यदि आप शीट के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं, टेप के साथ लपेटें या हैंडल बदल दें, अभ्यास चाकू का उपयोग करें या आप चाल की कोशिश भी नहीं कर सकते।
    • सुनिश्चित करें कि आप हमेशा चाकू धारण करने में सहज होते हैं और इसे बचने नहीं दें
    • कई स्थानों पर तितलियों अवैध हैं यदि यह आपके क्षेत्र में अवैध है, तो अभ्यास की चाकू का उपयोग करें, जो ब्लेड के बिना या टिप के बिना एक तितली का चाकू है

    Video: ट्रेबुशेट (तितली चाकू चाल)

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक चाकू अभ्यास तितली
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com