ekterya.com

अपनी उंगलियों के साथ सीटी कैसे करें

जब आपको किसी टैक्सी पर कॉल करना पड़ता है या किसी का ध्यान खींचने की ज़रूरत होती है, तो अपनी उंगलियों के साथ सीटी बजाते समय बहुत उपयोगी हो सकता है यह करने के लिए सीखना जटिल हो सकता है, लेकिन थोड़ा अभ्यास के साथ, आप इसे एक आँख की झपकी में मिलेगा

चरणों

विधि 1

दो अंगुलियों का उपयोग करें
1
अंगूठे की नोक के खिलाफ सूचक उंगली की नोक दबाएं। आप दोनों हाथों में से किसी का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन आपको केवल एक ही उपयोग करना चाहिए प्रमुख हाथ का उपयोग करना आसान हो सकता है तर्जनी और अंगूठे को अंगूठी बनाने में शामिल होना चाहिए।
  • आपकी फिन्गर्स विस्टल विथले शीर्षक वाली छवि चरण 1
    2
    अपना मुंह खोलें और अपने दाँत पर अपने होंठों को फैलाना आपको दांतों को पूरी तरह से कवर करना चाहिए होंठ मुंह के अंदर की ओर वक्र होना चाहिए।
  • 3
    अपनी जीभ को अपने मुंह के पीछे की ओर ले जाएँ फ्लेक्स जीभ ताकि टिप मुंह के आकाश की दिशा में निर्देशित हो। फिर, इसे मुंह के पीछे ले जाएं, ताकि सामने की जगह खुली हो। जीभ और सामने दांतों के बीच 1.5 सेमी (0.5 इंच) की जगह होना चाहिए।
  • आपकी फिन्गर्स के साथ शीस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 7
    4
    अपने मुंह में अपनी तर्जनी और अंगूठे को रखें अंगुलियों को मुंह में डालें जब तक कि वे जीभ के संपर्क में न आए। उंगलियों द्वारा बनाई गई अंगूठी इस बिंदु पर क्षैतिज स्थिति में होना चाहिए।
  • 5
    गहराई से श्वास और अपनी उंगलियों के आसपास अपना मुंह बंद करें अपने दाँत पर अपने होंठों को बढ़ाएं होंठों के बीच होने वाली एकमात्र स्थान उंगलियों के बीच एक है। यही छेद है जिसके माध्यम से हवा जब आप सीटी बजाते हैं तब उभरेंगे।
  • 6
    उंगलियों और मुंह से बाहर उड़ाना कड़ी मेहनत करता है, लेकिन इसके बिना दर्द होता है अगर आपको शुरुआत में सीटी नहीं मिलती तो चिंता न करें इससे पहले कि आप अपनी उंगलियों से सीटी बजा सकें, आपको कुछ अभ्यास की आवश्यकता हो सकती है यदि आप सीटी नहीं बना सकते हैं, तो गहरी श्वास और पुनः प्रयास करें। आप इसे खत्म हो जाएगा
  • विधि 2

    चार उंगलियों का उपयोग करें
    आपकी फिन्गर्स के साथ सीटीज़ शीर्षक वाली छवि चरण 8



    1
    सूचकांक और मध्य उंगलियों का उपयोग करते हुए, दोनों हाथों से एक "ए" फार्म। तर्जनी और प्रत्येक हाथ का दिल बढ़ाएं अपने हाथों को चालू करें ताकि हथेलियों का सामना हो। इसके बाद, "ए" के छल्ले के सुझावों में शामिल हों रिंग्स और छोटी उंगलियों को ठुकरा दिया। यदि आवश्यक हो तो उन्हें पकड़ने के लिए अपने अंगूठे का उपयोग करें
  • 2
    दांतों पर होंठ बढ़ाएं आपको दांतों को पूरी तरह से कवर करना चाहिए होंठों को दांतों के किनारों पर घुमा देना चाहिए
  • Video: अपने android फोन से सीटी बजा कर फोटो खींच लीजिए

    आपकी फिन्गर्स स्टेप 2 के साथ शीस्ट शीर्षक वाली छवि
    3
    सूचकांक और मुंह में प्रत्येक हाथ की मध्य उंगलियों के सुझाव सम्मिलित करें हथेलियों को आप का सामना करना चाहिए अपनी उंगलियों को "ए" रखना सुनिश्चित करें जब आप उन्हें अपने मुंह में डाल दें
  • आपकी फिन्गर्स के साथ शीस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 3
    4

    Video: सिर्फ 1 मिनट अपने जीभ को तालु से लगाइये और देखिये चमत्कार - MUDRAS FOR HEALING -नींद आने के उपाय

    मुंह के पीछे की ओर जीभ को दबाकर अपनी उंगलियों का उपयोग करें जीभ को ऊपर उठाओ ताकि टिप तालू का सामना कर रहे हों। इसके बाद, जीभ के निचले हिस्से को सूचकांक और मध्य उंगलियों के सुझावों के खिलाफ दबाएं। अपने मुंह से निकलने के बिना अपनी जीभ को अपनी उंगलियों के सामने दबाते रहें।
  • आपकी फिन्गर्स के साथ सीटीज़ शीर्षक वाली छवि चरण 4
    5
    अपनी उंगलियों के आसपास अपना मुंह बंद करें मुंह को पूरी तरह से सील करना चाहिए। एकमात्र स्थान जिसके माध्यम से हवा को बचाना होगा, वह उंगलियों के बीच बनाई गई जगह है। ऐसा है कि आप सीटी फेंकने का प्रबंध कैसे करेंगे।
  • आपकी फिन्गर्स के साथ सीटीज़ शीर्षक वाली छवि चरण 5
    6
    उंगलियों और होंठों के माध्यम से उड़ना आपको दृढ़ता से बाष्पन करना चाहिए, लेकिन अपने आप को चोट पहुंचाने के बिना यह संभव है कि आप पहले प्रयासों में किसी भी सीटी का उत्सर्जन न करें। कई प्रयासों के बाद, गहराई से श्वास और उंगलियों के चारों ओर होंठों को उकसाना। अभ्यास करना और अंत में आप सीटी में सक्षम होंगे।
  • यदि आप इसे बहुत जटिल समझते हैं, अपनी उंगलियों के बीच बनाई गई कोण को सुधारने का प्रयास करें या उस बल को संशोधित करें जिसके साथ आप झटका
  • और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com